Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

राज्य

खबर

जंगल में बकरियां चराने गए चरवाहे पर भालू का हमला

ललितपुर के नाराहट थाना क्षेत्र के गौना वन रेंज अन्तर्गत पारौल बरगुल्ला के जंगल में बकरियां चराने गए चरवाहों पर भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में एक चरवाहे की तो मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे गौना रेंज के वनकर्मियों व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद भालू को घटनास्थल से खदेड़ा व घायलों को बचाकर उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया है ।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई... (आगे पढ़े)


नाराहट क्षेत्र के कई गाँव जंगली प्रक्षेत्र में बसे हुए हैं । बियावान जंगल होने के कारण यहाँ जंगली जानवर भी हैं । शुक्रवार की सुबह ग्राम पारौल निवासी सुखदेन अपनी बकरियां चराने के लिए जंगल चल गया । वह गाँव से दूर पारौल वन बीट के भान टौरिया बरगुल्ला के जंगल में दोपहर बकरियां चरा रहा था, तभी विशालकाय भालू झाड़ियों से निकलकर बाहर आया और सुखदेन पर हमला कर दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास बकरियां चरा रहे अन्य ग्रामीण मौके पर पहुँच गये। वहाँ मौजूद ग्राम बरौदिया निवासी त्रिलोक सिंह व चिनका अहिरवार ने साहस का परिचय दिया और लाठी लेकर सुखदेन को बचाने दौड़े, तो भालू ने उन पर भी हमला कर दिया । चीखपुकार सुनकर जंगल में मौजूद अन्य चरवाहे मौके की ओर भागे। उन्होंने बचाने का प्रयास किया , लेकिन सफल नहीं हुए , तब तक घटनास्थल पर क्षेत्रीय वनाधिकारी गौना रेंज आरके शाही व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुँच गये थे । कड़ी मशक्कत के बाद हूटर बजाकर भालु को भगाया गया , तब कहीं लोग मौके पर पहुँच सके। भालू के हमले से सुखदेन की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि त्रिलोक और चिनका गम्भीर रूप से घायल हो गये। सूचना पर नाराहट पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी थी। आनन - फानन में गम्भीर रूप से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

...

KNEWS !9 hours ago

खबर

"आतंकवादियों को ईंट का जबाब पत्थर से दिया जायेगा" - स्मृति ईरानी

मुरादाबाद में शनिवार को एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फॉर हैंडीक्राफ्ट द्वारा आउटरीच कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी वहां पहुंची। उन्होंने पहुंचते ही सबसे पहले पुलवामा में शहीद हुए जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखने को कहा। इसके बाद पूरा कार्यक्रम बेहद सादगी से खत्म कर रवाना हो गयीं। इस दौरान मंच से चंद शब्दों में अपनी बात समेटते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी। ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाएगा। उन्होंने अपने सधे हुए शब्दों में कहा कि मैं मेरे हिन्दुस्तानी भाई-बहनों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सन्देश देना चाहती हूँ। पूरा देश आज शहीदों के परिवारों के साथ खड़ा है। जिन लोगों ने हिंदुस्तान को चुनौती दी है, उन्हें ईंट का जबाब पत्थर से दिया जायेगा।

Trump ने अमेरिका में लगाई इमरजेंसी, मेक्सिको सीमा पर बनेगी दीवार... (आगे पढ़े)

इस कार्यक्रम में हस्त शिल्पियों को सम्मानित करने के साथ ही पात्र लोगों को मुद्रा योजना के चेक भी बांटे गए। कार्यक्रम बेहद भव्य होने वाला था। लेकिन गुरूवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर कार्यक्रम बिना तालियों के चंद मिनटों में ही समेट दिया गया। इस कार्यक्रम में सिर्फ निर्यातक और हस्तशिल्पी ही मौजूद रहे। भाजपा नेताओं के नाम पर सिर्फ महानगर अध्यक्ष महेंद्र गुप्ता ही मौजूद रहे। 

...

KNEWS !13 hours ago

खबर

गुमनाम शख्स ने विधवा महिला के घर में घुसकर किया दुष्कर्म का प्रयास

दिनेशपुर के कालीनगर के विधवा पीड़ित महिला ने ग्रामीणों के साथ थाने पहुंचकर एक व्यक्ति के खिलाफ छेड़खानी की थाने में तहरीर दी। ग्रामीणों ने जल्द कार्रवाई करने के लिए धरना-प्रदर्शन भी किया। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गयी है। नगर के निकटवर्ती ग्राम कालीनगर निवासी एक विधवा महिला तमाम ग्रामीणों के साथ थाने पहुंची और कहा कि गांव का ही एक व्यक्ति आये दिन उसके साथ छेड़खानी करता है।

Pulwama Terror Attack- PM मोदी का बड़ा ऐलान, "गुनाहगारों को जरूर मिलेगी सजा".... (आगे पढ़े)

आरोप है कि उक्त शख्स गुरुवार रात उसके घर में घुस आया और दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। जब महिला ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने आकर आरोपी को दबोच लिया। इस दौरान आरोपी ग्रामीणों के चंगुल से बचकर निकल भाग निकला। महिला समेत ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया। 

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

बस और थ्रीव्हीलर की तेज रफ़्तार ने ली 6 जान

हापुड़ में एक बार फिर तेज रफ़्तार का कहर देखने को मिला है जहाँ बस और थ्रीव्हीलर की टक्कर में 6 लोगों को मौके पर ही दर्दनाक मौत हुई है और करीब 4 लोग जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं। सुचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी और सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है की थ्रीव्हीलर सवार सभी लोग गढ़ से किठौर जा रहे थे। 

अगर भारत ने उठाये ये कदम तो निकल जायेगा पाक का दम... (आगे पढ़े)

बता दें की मामला हापुड़ के गढ़ कोतवाली क्षेत्र के मेरठ रोड़ का है। जहाँ तेज रफ़्तार बस और थ्रीव्हीलर की आमने-सामने की जोरदार भिड़ंत हो गयी। भिड़ंत इतनी भयंकर थी की थ्रीव्हीलर के परखच्चे से उड़ गए। दोनों वाहनों की भिंड़त में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालो में बच्चे भी बताये जा रहे हैं। सुचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

PULVAMA ATTACK : शहीद जवानों के परिवार वालों के लिए आर्थिक मदद की अपील

 उत्तराखंड विधानसभा में पुलवामा में गुरुवार को हुई आतंकवादी घटना में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उत्तराखंड के सभी विधायकों ने शहीदों के परिवार को एक माह का वेतन देने की घोषणा की। इसके साथ ही उत्तराखंड आईएएस संगठन ने भी शहीदों के परिवारों को एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है। उत्तराखंड सरकार में पर्यटन मंत्री और आध्यात्मिक धर्मगुरू सतपाल महाराज ने संत समाज से अपील करते हुए कहा कि वह भी आगे आकर इस दुःख की घड़ी में आर्थिक सहयोग करें। वहीं उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि देश में जब भी कोई संकट आता है ऐसे समय में हम सब एक रहते हैं। हम सबकी भावना भी एक ही रहती है। 

PAK से "मोस्ट फेवर्ड नेशन" का दर्जा छीन अर्थव्यवस्था को दिया जबरदस्त झटका .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !1 day ago

खबर

पुलवामा हमले के विरोध में पाकिस्तान व आतंकवाद के पुतले फूंके

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकवादी हमले में देश के वीर सैनिकों के शहीद होने से देश में पाकिस्तान और आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश अब बढ़ता ही जा रहा है। जगह-जगह पाकिस्तान व आतंकवाद के पुतले फूंके जाने का सिलसिला जारी है।

आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगो की मौत... (आगे पढ़े)

जिला मुख्यालय के साथ ही बेरीनाग में भी लोगों ने पाकिस्तान का पुतला फूंक कर अपना गुस्सा जाहिर किया। वहीं सरकार से आतंकियों का सफाया करने का आव्हान किया।
विभिन्न संगठनों द्वारा अब केंद्र सरकार से आतंकवाद व उसे पनाह देने वाले पाकिस्तान के विरुद्ध सख्त करवाई की मांग उठाई जा रही है। साथ अपने देश में और कश्मीर में बैठे पाकिस्तान जैसे देश का साथ देने वाले संगठनों पर भी सख्ती से कार्यवाही करने की मांग की है। देवबन्द में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा ने नगर के शास्त्री चौक पर व भारतीय जनता पार्टी देहात मंडल ने पी डब्ल्यू डी गेस्ट हाउस चौक पर पाकिस्तान मुर्दाबाद और आंतकवाद मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पाकिस्तान के पुतले दहन किये। सिविल बार एसोसिएशन देवबंद ने भी शहीद जवानों को श्रद्धांजली देते हुए शोक सभा कर उप जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन भेजा है और सरकार से पाकिस्तानी आतंवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को पाकिस्तान में घुस कर नेस्तनाबूद करने की मांग की है।

     स्थानीय लोगों का कहना है कि आतंक का सफाया कर देना चाहिये ताकि फिर कोई जवान शहीद ना हो। देश की पूरी जनता सरकार के साथ है बस आतंक का पूरी तरह जड़ से सफाया कर देना चाहिए। स्थानीय लोगों का कहना है कि हम भूखे रह जाएंगे लेकिन इस शहादत का बदला सरकार जरुर लें। इसलिए पाकिस्तान का पुतला फूंक कर अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

पुलिस ने किया 2 चोरियों का खुलासा

डोईवाला मे पिछ्ले कई दिनों से चोरों के हौसले काफी ज्यादा बुलंद हो गये थे जिस कारण एक के बाद के कई बड़ी चोरी की घटनाएँ कोतवाली क्षेत्र मे घट गई थी। जिसके बाद डोईवाला पुलिस पर लोग उँगली भी उठाने लगे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुये देहरादून की एसएसपी निवेदीता कुकरेती ने चोरी की बढ़ती घटनाओ पर अंकुश लगाने के साथ ही 3 फरवरी को कोतवाली क्षेत्र के केश्वपूरी बस्ती राजीव नगर में एक बड़ी चोरी की घटना के खुलासे की जिम्मेदारी डोईवाला कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक धर्मेंद्र रोतेला को दी। जिस पर धर्मेंद्र रोतेला ने पुलिस टीम बनाकर मामले क्षेत्र में चेकिंग और सत्यपान अभियान चलाया तो पुलिस टीम को तत्काल ही बडी सफलता उस समय हाथ लगी जब लच्छीवाला फ्लाई ओवर पर कुछ संदिग्ध लोगों को पकड़ा तो उनके पास से चोरी के आभूषण और नकदी मिली।

किसान मुक्ति मार्च'' आ रही राजधानी, देश भर के किसान है शामिल.... (आगे पढ़े)

कोतवाली लाकर मुल्जिमों से पुछ्ताछ हुई तो उन्होंने राजीव नगर और नक्रोदा मे चोरी करने की बात कबूल की।

कोतवाली मे आज क्षेत्र में हुई 2 चोरियों का खुलासा करते हुये वरिष्ठ उप निरीक्षक धर्मेंद्र रोतेला ने बताया की चोरी के आरोपी 3 लोगों के साथ एक नाबालिग को पकड़ा है जिन्हें अब न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि और भी घटनाओं का खुलासा हो सके। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगो की मौत

फर्रुखाबाद में खेतों में काम कर रहे सगे भाईयों के लिए शुक्रवार का दिन मौत का मातम लेकर आया। सुबह हुई बूंदाबांदी के बाद गिरी आकाशीय बिजली ने दो भाईयों की जीवन लीला समाप्त कर दी। जबकि आधा दर्जन लोग गम्भीर हो गये। उन्होंने सीएचसी में भर्ती कराया गया है। कई लोगों के मकान चटक गए।

नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ के बाद भेजा माफीनामा... (आगे पढ़े)

शुक्रवार को सुबह से ही घनघोर बादल छाये थे। उसी दौरान थाना क्षेत्र के ग्राम खुदागंज निवासी 26 वर्षीय सौरभ पुत्र महेंद्र सिंह अपने छोटे भाई शोर सिंह के साथ खेतों पर गये। तकरीबन 11 बजे अचानक तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली उन पर गिर गयी। इसमे सौरभ के पिता महेंद्र सहित आधा दर्जन भी गम्भीर हो गये। सभी को सीएचसी भेजा गया। जंहा सौरभ और उसके भाई शेर सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया। एसडीएम सदर अमित आसेरी,तहसीलदार सदर प्रदीप कुमार,प्रभारी निरीक्षक प्रदीप सिंह आदि सीएचसी पंहुचे।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

PULVAMA TERROR ATTACK : आतंकी मसूद अजहर की हत्या के लिए घोषित किया इनाम

पुलवामा में सैनिकों पर हुए कायराना आतंकी हमले में जवानों की मौत के बाद हिंदुस्तान गुस्से में है और अब हर कोई आर पार की लड़ाई चाहता है ताकि पाकिस्तान और आतंकियों को मुँह तोड़ जवाब दिया जा सके वही आज बागपत के कस्बा बडौत में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान का पुतला जलाया ओर हिन्दू जागरण मंच के जिला उपाध्यक्ष ने आतंकी मसूद अजहर की हत्या करने पर सैनिक को 5 लाख रुपयों का इनाम देने की घोषणा की है ऐलान को उन्होंने सोशल साइटों ओर ट्वीटर पर भी ट्वीट किया है 

Pulwama Terror Attack- पुलवामा अटैक के बाद एक्शन में डोभाल .... (आगे पढ़े)

दरअसल 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद द्वारा केंद्रीय सुरक्षा बल के सैनिकों पर किये गए कायराना हमले में 44 जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद से ही पूरा हिंदुस्तान गुस्से में है और अब देश का हर नागरिक पाकिस्तान और आतंकियों को सबक सिखाने के लिए सड़कों पर उतरकर पाकिस्तान और आतंकवाद का पुतला फूंक रहे है हर कोई यही कह रहा है किअब पाकिस्तान को मुँह तोड़ जवाब दो वही आज बागपत जिले के कस्बा बडौत में दिल्ली यमुनोत्री हाइवे पर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पाकिस्तान और अजहर मसूद का पुतला फूंका तो हिन्दू जागरण मंच के जिला उपाध्यक्ष दीपक बामनोली ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर पर इनाम भी घोषित कर दिया और उन्होंने एलान करते हुए कहा है जो भी हिंदुस्तानी या देश का सैनिक मसूद अजहर की हत्या करेगा वे उसे उसे 5 लाख रुपये इनाम देंगे चाहे उसे अपना घर जमीन क्यो न बेचना पड़े आपको बता दे कि दीपक बामनोली ने ये एलान शोशल साइटों ओर ट्वीटर पर भी ट्वीट किया है वही हिन्दू संगठन के लोगो ने देश के प्रधानमंत्री से भी मांग की है कि वे पाकिस्तान और आतंकियों को मुँहतोड़ साथ ही जबाब दे। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

शरीर पर चोट लगने से हिरण की मौत

सिद्धार्थनगर जिले के चिल्हिया थानाक्षेत्र में एक मरा हुआ हिरण पाया गया है। थाने से चंद कदमों  की दूरी पर मरे हुए हिरण की जानकारी होते ही लोग उसे देखने के लिए उमड़ पड़े । हिरण की शरीर पर चोट लगने से काफी खून बहा। जिससे उसकी मौत हुई है। हलांकि उसे यह चोट कैसे लगी, यह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा।  स्थानीय लोगों  की सुचना पर डॉयल 100 की पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को भी दी। वन विभाग के लोग भी हिरण के मरने की सूचना पर मौके पर पहुँचे और उसको पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में वनविभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतक हिरण का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। रिपोर्ट आने पर ही कुछ कहा जा सकता है। जो जानकारी उन्हें विभागीय लोगों ने दी है उसमें ये भी बताया गया है कि शायद कुत्तों के काटने के वजह से यह घायल हो ज्ञात और इसी वजह से अधिक खून बहने से हिरण की मौत हो गयी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारण के बारे में पता चल सकेगा।  

विदेश में काम कर रहे युवकों का स्वदेश के लिए प्यार... (आगे पढ़े)

हमारे देश मे हिरण की संख्या लगातार कम हो रही है। ऐसे में हिरणों को बचाने के लिए खास प्रयास किये जाने चाहिए। शिकारियों द्वारा इसकी सींग, खाल व कस्तूरी की प्राप्ति के लिए चोरी छिपे इसका शिकार किया जाता है। इससे भी इनकी संख्या में दिन-प्रतिदिन कमी आ रही है।

...

KNEWS !1 day ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती