Live Tv

Thursday ,18 Apr 2019

राज्य

खबर

टिकटाॅक ने ली एक युवक की जान, पिस्तौल के साथ बन रहे थे वीडियो

अगर आपको भी टिकटाॅक पर वीडियो बनाना पसंद है तो सावधान हो जाईए थोड़ी सी लापरावाही आपकी जान को खतरे में डाल सकती है दिल्ली में एक ऐसा ही हादसा सामने आया है जहां टिकटाॅक ऐप पर वीडियो बनते समय एक युवक की जान चली गई. दरसल, सलमाल अपने दो दोस्तो सोहेल और आमिर के साथ इंडिया गेट से वापस लौट रहा था. सोहेल ने पिस्तौल निकाली और टिकटाॅक ऐप पर वीडियो बनाने लगा इस दौरान सोहेल से गोली चल गई जो सलमान के गाल पर लगी और उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने बताया कि बीती रात सलमान क्रेटा कार में इंडिया गेट से सलमान और सोहेल के साथ घर वापस आ रहा था सलमान गाड़ी चला रहा था और उसके बगल में बैठे सोहले ने अपना देसी पिस्तौल निकाली और टिकटाॅक ऐप पर वीडियो बनाने लगा इस दौरान सोहेल ने पिस्तौल सलमान पर तान दि और गोली चल गई जो सलमान के बाए गाल पर लगी सोहेल और आमिर हादसे के तुरंत बाद दरियांगज में अपने एक रिश्तेदार के यह चले गए जहां उन्होंने खून से सने कपड़े बदले और फिर सलमान को लेकर अस्पताल पहुंचे और सलमान को अस्पताल में भर्ती करने के बाद वहां से फरार हो गए. अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को हादसे की जानकारी दी पुलिस ने सलमाल का बयान दर्ज कर लिया है बाद में सलमान की मौत हो गई. 

पुलिस ने सोहेल और आमिर के खिलाफ हत्या करने, अवैध हथियार रखने, सबूत मिटाने कि धारों में मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने बताया कि तीसरे शख्स पर सबूत मिटाने का केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है कि हत्या इरादतन की गई या गलती से पिस्तौल चल गई थी। सलमान जफराबाद का रहने वाला था.

...

KNEWS !3 days ago

खबर

"उत्तराखंड : 2014 से पिछड़ा 2019"

J.Thomas: उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान प्रक्रिया के साथ ही आरोप प्रत्यारोप का दौर सम्पन्न होने के बाद अब बीजेपी और कांग्रेस के बीच जीत के दावों की जुबानी जंग शुरू हो गई है। बीजेपी जहां वोटिंग को मोदी मैजिक बता कर 2014 का इतिहास दोहराने का दम भर रही है तो वहीं कांग्रेस पिछ्ली हार का हिसाब बराबर करने का दावा ठोक रही है। बात अगर  2014 लोकसभा चुनाव की करें तो मोदी लहर से सूबे में  अच्छी खासी वोटिंग की बदौलत  बीजेपी 5-0 से कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने में भी कामयाब हुई थी। 

इस बार भी ऐसा लग रहा था कि पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए  की गई एअर स्ट्राइक का असर सैनिक बाहुल उत्तराखंड में पिछ्ली बार की  वोटिंग से भी बढ़कर  देखने को मिलेगा। दोपहर 1 बजे तक करीब 41 फीसदी मतदान इस ओर इशारा भी कर रहा था लेकिन  देर शाम आए मतदान के अनंतिम आंकड़ों से ऐसा लगा मानो  1 से 5 बजे के बीच मतदाताओं का जोश ठंडा रहा, जो बम्पर वोटिंग की ओर जाता दिख रहा था वो ग्राफ वोटिंग खत्म होते - होते पिछली बार  से भी नीचे 57.85 फीसदी पर आकर थम गया जबकि  2014 लोकसभा चुनाव की बात करें तो राज्य में 62.15 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। हालांकि मतदान प्रतिशत की असल  तसवीर वोटिंग की अगली शाम तक ही साफ हो पाई जब निर्वाचन विभाग  ने अंतिम आंकड़े जारी किए। इस बार  सूबे में 61.50 फीसदी मतदान  हुआ यानी पिछली बार के मुकाबले  0.65 प्रतिशत कम जबकि राज्य में  2004 से लेकर 2014 तक के लोकसभा चुनाव में हर बार वोटिंग प्रतिशत में बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

फौजियों  के सूबे कहे जाने वाले उत्तराखंड में  चुनाव के ऐलान के बाद सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की रैली हुई जिसमें उन्होंने 'चौकीदार चोर' के नारे से न केवल पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला बल्कि सुस्त पड़े संगठन में जान फूंकने का काम भी किया। पार्टी  देश -प्रदेश में " चौकीदार" पर तीखे हमले के अलावा हर साल 5 करोड़ गरीब परिवारों के खाते में  के 72 हज़ार देने के वायदे से बड़ी उम्मीद पाले बैठी थी कि हाथ का साथ देने के लिए वोटर थोक के भाव घर से निकलेंगे।

वहीं बीजेपी  राष्ट्रवाद के नारे, ज़मीन पर मजबूत संगठन, बड़े नेताओं की रैलियां- रोड शो के साथ पीएम मोदी की 3 सभाओं (1 फोन से ) से फुल चार्ज थी। भ्रष्टाचार पर सोनिया- राहुल को लपेटने , कांग्रेस पर पाकिस्तान परस्त होने  का आरोप चस्पा करने के साथ एयर स्ट्राइक, वन रैंक वन पेंशन और  उत्तराखंड में पांचवें धाम" सैनिक धाम " जैसे  मुद्दों के सहारे बीजेपी भी यह मानकर चल रही थी कि उसे वोट देने जन सैलाब उमड़ेगा लेकिन हुआ दोनों दलों की उम्मीदों के बिल्कुल उलट। मतदान के मोर्चे पर नया रिकॉर्ड बनाना तो दूर उत्तराखंड 2014 के लोकसभा चुनाव के मतदान की बराबरी भी नही कर पाया। वोटर का घर से कम निकलना, कई जगह स्थानीय मुद्दे को लेकर वोटिंग बहिष्कार, वोटर की उदासीनता और नाराज़गी जाहिर कर रहा है और इसने नतीजों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों की टेंशन बढ़ा दी है। आपको बता दें कि सूबे के तकरीबन दर्जन भर बूथों पर लटके लोकल मुद्दों से नाराज़ जनता ने वोटिंग का बहिष्कार कर अपना विरोध जाहिर किया। अगर यह बहिष्कार न हुआ होता तो यकीनन मतदान का आंकड़ा नया कीर्तिमान स्थापित करता। 

पर्वतीय भूगोल वाली अल्मोड़ा और पौड़ी सीट पर क्रमशः 51.82 और 54.47 फीसदी वोटिंग हुई। वोटिंग में आई गिरावट को कांग्रेस अपनी पार्टी के अपने पक्ष में मान रही है और टिहरी में 2014 के मुकाबले 1 प्रतिशत की कमी को भी कमल के मुरझाने का संकेत बता रही है। वहीं  मैदान- तराई की हरिद्वार और नैनीताल सीट जहां दलित और मुस्लिम वोट जीत हार में अहम किरदार अदा करता है, वहां  करीब 68 -68 प्रतिशत के मतदान को भी कांग्रेस अपने लिए शुभ और फायदेमंद मानकर चल रही है। उधर  बीजेपी की माने तो 23 मई से पहले वोटिंग प्रतिशत को लेकर कांग्रेस चाहे जितना खुशफहमी  पाल ले नतीजे साफ कर देंगें कि मैदान हो या पहाड़ पांचों सीटों पर पंजे को परास्त कर एक बार फिर कमल ही खिलने वाला है।

खैर, सूबे की 5 सीटों पर कुल 52 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद हो चुकी है, दोनों दलों के दावे से इतर जीत किसकी हुई है इसके लिए इंतज़ार 23 मई का करना होगा। इतना जरूर है कि नतीजों को लेकर ज्यादा दवाब बीजेपी पर है क्योकि 2014 में पांचों सीटें उसी के नाम रही थीं अगर कांग्रेस अपना खाता खोलने में भी कामयाबी हुई तो यकीनन पार्टी में नए जोश और ऊर्जा का संचार होगा जो उसके लिए 2022 में होने वाले सूबे के सत्ता संग्राम में बीजेपी से लोहा लेने में काफी मददगार साबित होगा। हां अगर कहीं ऊंच - नीच हुई तो पिछ्ली हारों से पस्त पार्टी के लिए बड़ी चुनौती वजूद को बचाये रखने की होगी। इसके अलावा एक और बड़ा सवाल है कि क्या इस बार वो मिथक टूटेगा जिसके तहत अबतक सूबे में जिस पार्टी की सरकार रही है  लोकसभा चुनाव में उस पार्टी को पराजय झेलनी  पड़ी है। सवाल कई हैं मगर जवाब के लिए अटकलों के बजाए 23 मई तक इंतज़ार करना बेहतर है।

...

KNEWS !5 days ago

खबर

चार मंजिला शोरूम में लगी आग, कुत्ते ने अपनी जान गंवाकर बचाई 35 जिंदगी

बांदा के अतर्रा कस्बे के रिहायशी इलाके में चार मंजिला इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर शोरूम में आग लग गयी, जिससे करोड़ों का माल जलकर खाक हो गया। आग और धमाकों से बिल्डिंग समेत आसपास के 4 अन्य मकान भी आग के चपेट में आकर ख़ाक हो गए। राहत की बात यह रही कि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंककर 35 लोगों की समय रहते जान बचा ली लेकिन खुद जंजीर से बंधा होने के कारण वह अपनी जान गंवा बैठा। कुत्ते का शोर सुनकर बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में रह रहे परिजन जाग गए और आसपास के लोगों को भी बाहर निकालकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी । लगभग 24 घण्टे बाद मण्डल के चारो जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने बड़ी मशक़्क़त के बाद आग बुझाई।  

बिल्डिंग के बेसमेंट और 1st फ्लोर में फर्नीचर, दूसरे और तीसरे में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम और चौथे फ्लोर पर परिवार रहता था। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया पर असफल रहे, गैस सिलेंडर के धमाकों से चार मंजिला बिल्डिंग गिर गयी जिससे मलबे की वजह से दो तरफ से रास्ता बंद हो गया और फायर ब्रिगेड की गाडी मौके तक नहीं पहुंच पाई, जिसपर आग बढ़ती गयी। हालात को देखते हुए बांदा मण्डल के चारो जिलों की फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियाँ मौके पर पहुंची व आग बुझाने का प्रयास किया, लगभग 24 घंटे की कड़ी मशक़्क़त के बाद फायर ब्रिगेड की गाडी आग बुझान में सफल रही, पर तब तक बेसमेंट, बिल्डिंग और बगल के 4 मकानों का सारा सामन जलकर ख़ाक हो चुका था। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए । इस आगजनी की घटना में करोड़ों का माल व सामन जलकर ख़ाक होना बताया जा रहा है।      

हास्य कवि प्रदीप चौबे का 70 की उम्र में निधन. (आगे पढ़े)

 स्थानीय निवासियों ने बताया की चार मंजिला शोरूम में आग लगी थी, जिससे बगल के 4 मकान भी चपेट में आकर जलकर राख हो गए, कुत्ते के भौकने की आवाज सुनकर हम सभी अपनी जान बचाकर बाहर निकले व कुत्ता बंधे होने के कारण अपनी जान गवा बैठा । बताया की इस घटना में करोडो का सामन व माल जलकर ख़ाक हुआ है । इस घटना के बारे में फायर अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि "राकेश फर्नीचर" के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से यह आग लगी जहां प्लाईवुड का अवैध गोदाम था, पिछले 24 घंटे से हम आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन अब आग बुझाने में सफल हो पाए हैं । इमारत में सिलेंडरों से कई ब्लास्ट भी हुए हैं, बिल्डिंग से सटे 4 मकान भी ध्वस्त हो गए हैं, मौके पर चारो जिलों की दर्जनों फायर ब्रिगेड गाड़ियां बराबर डटी रही थी, जेसीबी मशीनें मलबा हटाने में जुटी थीं, राहत एवं बचाव कार्य जोरों पर रहा है, घटना-स्थल रिहायशी और तंग गली में होने के कारण राहत और बचाव कार्य में कठिनाई हुई थी, मौके से शोरूम मालिक फरार है । हम इन पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि यह अवैध तरीके से रिहायशी इलाके में कमर्शियल गतिविधियां चला रहे थे, हमें इनके अवैध शोरूम और गोदाम के बारे में कोई सूचना नहीं थी ।"

...

KNEWS !5 days ago

खबर

आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन, मतदान देते हुए फोटो डाली सोशल मीडिया पर

लोकसभा के पहले चरणा का मतदान 11 अप्रैल को खत्म हो गया है चुनाव के इस मौसम में जहां चुनाव आयोग लोगों से अधिक से अधिक वोटिंग करने कि अपील कर रहा है तो वहीं कुछ लोग आचार सहिंता का खुलेआम उल्लंघन करने में लगें हुए है. वोटिंग के दौरान और वोटिंग कक्ष मेंं फोन का इस्तेमाल करना मना है लेकिन नैनीताल और ऊधमसिंहनगर में  कुछ लोगों ने वोट देते हुए ईवीएम की फोटो भी ली और सोशल मीडिया पर अपलोड भी की जिसके बाद से विवाद शुरु हो गया है. लोगों ने वोट डालने के बाद मतदान कक्ष में ही सेल्फी ली और सोशल मीडिया पर अपलोड की जो सीधे तौर पर मतदान की गोपनीयता के उल्लंघन का मामला बनाता है. हरिद्वार में इस तरह के मामले सामने आने के बाद प्रशासन सख्त हुआ और ऐसी हरकतें करने वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किये गए, लेकिन ऊधमसिंहनगर और नैनीताल में ऐसी हरकत करने वालों के प्रति प्रशासन लचर नजर आ रहा है

ऊधमसिंहनगर में तमाम लोगों व नेताओं ने मतदान कक्ष के अंदर सेल्फी ली और फिर फेसबुक में अपना फोटो अपलोड कर दिया. इसी तरह नैनीताल, हल्द्वानी समेत अन्य विधानसभा इलाकों से भी लोगों ने वोट देते वक्त अपनी सेल्फी ली और फिर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी. सेल्फी लेने और फिर उन्हें अपलोड करने वाले यह भी बता रहें है कि उन्होंने कमल के फूल को वोट दिया या फिर हाथ के पंजे को और अगर नियमों की बात करें तो मतदान कक्ष के भीतर किसी भी तरह के फोटो शूट या फिर मोबाइल के इस्तेमाल पर प्रतिबद्ध होता है. यहां तक की मीडिया को भी मतदान कक्ष के अंदर कवरेज की इजाजत नहीं होती. ऐसे में प्रशासन भी कटघरे में है कि लोग कैसे मोबाइल  मतदान कक्ष में लेकर अंदर गए और फिर आराम से सेल्फी भी ले ली.

...

KNEWS !6 days ago

खबर

पति- पत्नी पर तेजाब से हमला

यूपी के बहराइच में सनसनीखेज़  मामला सामने आया है जहां सोते हुए पती- पत्नी पर बदमाशों ने तेजाब से हमाल कर दिया। तेजाब से हुए इस हमले में पती और उसकी पत्नी बुरी तरह से झुलसे गए है जिसके बाद दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कर गया जहां से उन्हें लखनऊ के रेफेर कर दिया गया है

थाना रामगाव के राधाकुण्ड इलाके में राम तीरथ अपने झोपड़े में सो रहा था बीती देर रात कुछ बदमाश घर में घुसे और मुह से कम्बल ओढ़े पति पत्नी के चेहरे पर तेजाब डाल दिया. जैसे ही कम्बल हटाया गया तेजाब उनके पूरे चेहरे और सीने पर फ़ैल गया तेजाब की काफी मात्रा दोनों की आँखों में चला गया तेजाब से झुलसे पति पत्नी की चीखपुकार सुन पडोसी पहुचे तो पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुची पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफेर कर दिया गया है.

बता दें कि दोनों पती-पत्नी दोनों ही मजदूरी कर के घर का गुजार करते हैं मामला थाना रामगाव इलाके का है पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है फिलहाल हमला करने वालो का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है और न ही हमले के कारणों का पता लग पाया है.

...

KNEWS !6 days ago

खबर

केदारनाथ में बर्फ का कहर, मदिंर को हुआ लाखों का नुकसान

केदारनाथ धाम में बर्फबारी का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है भारी बर्फबारी के कारण बद्री-केदार मंदिर समिति की सम्पत्ति को लाखों का नुकसान पहुंच चुका है। सम्पत्ति के नुकसान का जायजा लेने गई टीम को लिनचैली से धाम पहुंचने में भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा, बाजवूद इसके दल ने हार नहीं मानी और धाम पहुंचकर निरीक्षण किया। धाम में अभी भी पांच से सात फीट तक बर्फ जमी है, जिससे आवागमन में भारी परेशानियां हो रही हैं। साथ ही पुनर्निर्माण कार्य भी ठप पड़े हैं। 

दरअसल, जनवरी माह से केदारधाम में बर्फवारी का सिलसिला जारी है। बर्फबारी से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के नेतृत्व में टीम केदारधाम भेजी गई। धाम पहुंचने के बाद दल ने मंदिर परिसर, कार्यालय, परिक्रमा पथ, पुजारी निवास, प्रवचन हाल का निरीक्षण किया।

आपको बता दें कि नौ मई को भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने हैं। ऐसे में व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द चाक-चैबंद किया जाना जरूरी है। लिनचैली से केदारनाथ धाम तक अभी भी बर्फ जमी हुई है। भारी बर्फवारी के बीच रास्ता तैयार कर मंदिर समिति की टीम धाम पहुंची। धाम में चारों ओर बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। पिछले जनवरी माह से धाम में लगातार बर्फवारी हो रही है। अभी भी धाम में पांच से सात फीट तक बर्फ जमी हुई है। बर्फवारी के कारण कर्मचारियों के लिए बने हट, भोग मंडी, भंडार गृह, पुजारी आवास सहित विद्युत लाइन को लाखों का नुकसान पहुंचा है। 

व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए 14 अप्रैल को मंदिर समिति का अग्रिम दल केदारनाथ के लिए रवाना होगा, जो केदारनाथ पहुंचकर मंदिर परिसर एवं आसपास से बर्फ हटाने और बिजली, पानी की सुविधा बहाल करने के साथ ही रंग रौबन का कार्य करेगा। केदारनाथ धाम तक 100 से अधिक मजदूर रास्ते से बर्फ हटाने का कार्य कर रहे हैं। 15 अप्रैल तक केदारनाथ धाम तक रास्ता तैयार कर लिया जायेगा, जिसके बाद अन्य पुनर्निर्माण कार्यों को भी किया जायेगा। 

 

...

KNEWS !6 days ago

खबर

हरियाणा में AAP और CONGRESS का गठबंधन

लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन बचें हैं ऐसे में सभी पार्टी चुनाव जीतने के लिए जोर-शोर से लगी हुई है. आम आदमी पार्टी( AAP) और कांग्रेस में गठबंधन होने की खबर आ रही है. दिल्ली और हरियाण में  दोनों पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं. सीट बंटवारे को लेकर अभी कोई निर्णया नहीं लिया गया है. लेकिन खबर है कि कांग्रेस ने आप( AAP)  को सीट बंटवारे का फार्मूला कांग्रेस को दिया है पंजाब में गठबंधन का फैसला बाद में लिया जाएगा.

दरसल, दिल्ली में आप(AAP) और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर लम्बे समय से अटकंले चली आ रही है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अंतिम दौर की बातचीत शुरू कर दी है. दोनों दलों के बीच गठबंधन की अटकलों को उस समय और बल मिला जब (AAP) के नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको के साथ बुधवार शाम बैठक की. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस अपने घोषणा पत्र मे बदलाव करेगी और आप आदमी पार्टी की मांग दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज देने की मांग को भी शामिल करेगी। सरकार बनते ही 6 महीने में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज दिया जाएगा. 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

मेट्रो के सामने कूद कर दिल्ली पुलिस के ASI ने की खुदखुशी

दिल्ली के जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन पर उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब दिल्ली पुलिस के एक सहायक उपनिरीक्षक (ASI) ने मेट्रो के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली. घटना के बाद पुलिस ने मृतक के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया दिया है.

यह घटना गुरुवार कोदिल्ली के जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन पर हुई. दिल्ली के ASI अजय कुमार प्लेटफार्म पर अन्य यात्रियों की तरह मेट्रो ट्रेन का इंताजर कर रहे थे. जैसे ही ट्रेन आई वो मेट्रो के आगे कूद गये. 

पूरी खबर पढ़े....पूर्व कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल, राहुल को वोटिंग से पहले अमेठी में झटका

जिससे मौके पर ही ASI अजय कुमार की मौत हो गई. मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने बताया कि अजय कुमार दिल्ली पुलिस के कम्यूनिकेशन डिपार्टमेंट में तैनात थे. फिलहाल उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है, पुलिस को मौके पर से की सुसाइड नोट भी नहीं मिला है और पुलिस जांच कर रही है. 

 

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

पूर्व कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल, राहुल को वोटिंग से पहले अमेठी में झटका

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले डॉ. मोहम्मद मुस्लिम ने अब बहुजन समाज पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. हालांकि, इससे पहले वो कांग्रेस व सपा के टिकट पर भी विधायक रह चुके हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव 2017 से पहले वह कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे. अब डॉ. मुस्लिम ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

हालांकि, डॉ मुस्लिम रायबरेली के रहने वाले हैं और अमेठी जिले की तिलोई से सियासत करते हैं. इस सीट से वो 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे, जबकि उससे पहले 1996 में वो सपा के टिकट पर जीते थे. विधानसभा चुनाव 2017 से ऐन पहले डॉ मुस्लिम कांग्रेस छोड़कर बसपा के साथ चले गए थे. बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनके बेटे को विधानसभा का टिकट दिया था, जो बीजेपी के प्रत्याशी से हार गए थे.

अमेठी कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का गढ़ है. फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से ही सांसद हैं. लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को जिताने में मुस्लिम वोटरों की अहम भूमिका मानी जाती है.

पूरी खबर पढ़े....Mumbai Indians ने रोका Chennai Super Kings का रथ

डॉ. मुस्लिम ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी का दामन थामने का ऐलान किया. उनको अमेठी में कांग्रेस के मुस्लिम प्रतिनिधि के तौर पर जाना जाता रहा है. बुधवार को आजतक से खास बातचीत में डॉक्टर मुस्लिम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लोगों का मोह भंग हो चुका है. गांधी परिवार इतने वर्षों से अमेठी लोकसभा सीट से जीतता आ रहा है, लेकिन राहुल गांधी ने कभी अमेठी की सुध नहीं ली.

डॉ मुस्लिम ने एक ओर कांग्रेस पर हमला बोला, तो दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'स्मृति ईरानी पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी आई थीं. वो उस बार चुनाव हार गई थीं, लेकिन इसके बावजूद वहां जिस तरीके से लोगों के सुख-दुख में खड़ी हैं, इससे मैं बहुत प्रभावित हुआ. इससे मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के लिए भी प्रेरित हुआ.' डॉक्टर मुस्लिम ने दावा किया कि इस बार अमेठी में राहुल गांधी के लिए परिस्थितियां बेहद खराब हैं. उनसे लोग खासे नाराज हैं. ऐसे में राहुल गांधी का चुनाव हारना संभव है.

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहसिन रजा ने कहा कि डॉक्टर मुस्लिम अमेठी के प्रतिष्ठित परिवार से आते हैं. वो दो बार विधायक रहे हैं. इतना ही नहीं, वो कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे हैं और अमेठी से कांग्रेस की जीत में इनका बड़ा योगदान रहा है. 

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

बीएचयू मेे चली गोली, वर्चस्व जमाने में गई जान

स्कूल और कॉलेज में वैसे तो लोग अपना ज्ञान बढाने जाते है लेकिन कुछ लोग यहां पर अपना वर्चस्व जमाने जाते है वाराणसी के बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के निष्कासित छात्र की दो बाइक सवार बदमाशों ने गोली मार मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद गुस्साए छात्रों ने ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़ की जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। फिलहाल पुलिस इसे आपसी रंजिश और वर्चस्व की लड़ाई मानकर चल रही है। 

पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है मंगलवार देर शाम बीएचयू के बिड़ला हॉस्टल के पास खड़े एमसीए सेकेंड ईयर के निष्कासित छात्र को बाइक सवार दो बदमाश एक के बाद एक तीन गोली मारकर फरार हो गए। छात्र को  उसके साथी ने तुरंत अस्पताल  में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। डॉक्टरों ने बताया कि गौरव को पेट और सीने में गोली लगी थी।

वारदात के बाद से  यूनिवर्सिटी में तनाव का मौहाल है दोनों गुट के छात्र आपसा में आमने-सामने ना आए इसलिए फोस को तैनात किया गया लेकिन मौहाल फिर भी शांत नहीं हुआ जिसके बाद पैरामिलिट्री फोर्स को बुला लिया गया था। छात्र की हत्या से नराज़ छात्र ने ट्रामा सेंटर पर छात्रों का भारी आक्रोश देखने को मिला। इस वर्चस्व की लड़ाई का अन्त एक कि मौत से हुआ। 

...

KNEWS !2 weeks ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती