Live Tv

Wednesday ,20 Mar 2019

राज्य

खबर

दहेज के विवाद के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, हत्यारा पति गिरफ्तार

बागपत जिले की कोतवाली बागपत पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है जहाँ पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर सोमवार दिनदहाड़े हुई महिला की हत्या का खुलासा करते हुए हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद किया है। महिला की हत्या उसके पति ने दहेज के लिए पिछले काफी समय से चले आ रहे विवाद के चलते की थी। वारदात को आज देकर वह अपने 1 साल के मासूम बच्चे को पड़ोसियों को देकर मौके से फरार हो गया था। 

योगी सरकार से खुश अन्नदाता किसान. (आगे पढ़े)

दरअसल, आपको बता दें कि मामला कोतवाली बागपत इलाके की मुगलपुरा कॉलोनी का है जहां पर रहने वाले वकील ने कल दिनदहाड़े अपनी पत्नी नफीसा की धारदार हथियार से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी थी और अपने 1 साल के मासूम बच्चे को पड़ोसियों को देकर मौके से फरार हो गया था जिसके बच्चा जब रोने लगा तो पड़ोसी महिला बच्चे को उसके घर लेकर पहुंची तो वहां खून से लथपथ जमीन पर पड़ी हुई देखा तो इलाके में हड़कम्प मच गया और सूचना पर पहुंची पुलिस महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही दिनदहाड़े हुई सनसनी खेज वारदात के बाद मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता लगी। जब पुलिस ने हत्यारे पति को वारदात में प्रयुक्त चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पति ने अपनी पत्नी की हत्या की वारदात को अंजाम काफी समय से दहेज को लेकर चले आ रहे विवाद के चलते दिया था। 

...

KNEWS !13 hours ago

खबर

पेयजल में कीड़े होने की शिकायत पर जागा जल संस्थान

आजाद नगर वार्ड नंबर 4 में पेयजल में कीड़े आने की शिकायत पर जल संस्थान की नींद आखिरकार खुल गई है और लीकेज ढूंढ कर उन्हें ठीक करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। हालांकि स्थानीय लोगों की मानें तो कार्य सुस्त गति से चल रहा है। जिसकी वजह से अभी भी पानी में कीड़े की शिकायत आ रही है और कई घरों में पानी में कीड़े लगातार आ रहे हैं। ऐसे में जल संस्थान की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे हैं। इधर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता नंद किशोर ने बताया कि क्षेत्रवासियों की शिकायत पर टीम भेजी गई हैं और जहाँ-जहाँ लीकेज है उसके लिए कार्यवाई की जा रही है और जल्द ही उक्त समस्या को ठीक कर लिया जाएगा।

'मैं आज जो कुछ भी हूं, मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं'- प्रमोद सावंत... (आगे पढ़े)

वहीं सभासद दीपक बत्रा ने बताया कि जल संस्थान की लापरवाही से यहां पूर्व में भी पेयजल में कीड़े की समस्या आई थी हालांकि उसे ठीक कर लिया गया था जबकि एक बार फिर यह समस्या पैदा हो गई है उन्होंने कहा कि जल संस्थान के अधिकारियों से तीखी वार्ता करने के बाद कार्रवाई प्रारंभ की गई है उन्होंने उम्मीद जताई है कि अब समस्या का समाधान हो जाएगा वहीं त्योहारी सीजन के चलते पेयजल में कीड़े होने से क्षेत्र वासियों में भी आक्रोश व्याप्त है।

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

योगी सरकार से खुश अन्नदाता किसान

योगी सरकार के दो साल पूरे होने के बाद मंगलवार को सरकार ने प्रेस वार्ता कर सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। किसानों ने भी सरकार का समर्थन करते हुए प्रदेश की योगी सरकार के दो साल के कार्यकाल को किसान हित में बताया। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। जिससे किसान की आर्थिक हालत सुधर रही है। क्षेत्र के गांव रामूपुर के किसान रणवीर सिंह ने बताया कि जितना कार्य योगी सरकार ने किसानों के लिए किया है उतना कार्य शायद ही किसी सरकार ने किया हो। अगर ये सरकार ना होती तो गन्ने का हाल शायद बहुत बुरा होता ओर सड़कों पर पड़ा मिलता।

चौकीदार जाग रहा है, युवा प्रमोद सावंत को आधी रात में मिली गोवा की कमान.... (आगे पढ़े)

गाँव घलोली के किसान पंकज त्यागी ने कहा कि योगी सरकार के आने के बाद किसानों का अस्तित्व बच गया। मेरे जैसे किसान जिन पर उस समय बैंकों के लोन थे ओर वो जमा नहीं कर पा रहे थे। भाजपा ने वादा किया था कि हम किसानों का एक लाख तक का कर्जा माफ करेंगे ओर योगी सरकार ने वो वादा निभाया है। जिसमे मेरा भी लोन माफ हुआ था। किसान जयपाल ने बताया कि योगी ओर मोदी सरकार से हम बहुत खुश हैं क्योंकि हर बार किसानों का गन्ना खेत पर ही पड़ा रहता था और मिल बन्द हो जाते थे। लेकिन योगी जी ने मिलो को सख्त आदेश दिए हैं कि जबतक किसानों का एक-एक गन्ना नहीं लिया जाएगा तब तक मिल बन्द नहीं होगा। किसान अनुज ने कहा कि योगी जी की सरकार किसान के हित की सरकार है। पहले हमें धान बेचने के लिए हरियाणा जाना पड़ता था। लेकिन अब यहीं धान केंद्र खुल गए हैं इसलिए अब हमें हरियाणा नहीं जाना पड़ता। 

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

लोकसभा चुनावों में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए हुआ फ्लैग मार्च

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर स्थानीय कोतवाली पुलिस और सशस्त्र सीमा बल के जवानों ने रेलवे स्टेशन सहित लालकुआं मुख्य बाजार, बिंदुखत्ता के विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनावों में शांति व्यवस्था बरकरार रखना है।

चौकीदार जाग रहा है, युवा प्रमोद सावंत को आधी रात में मिली गोवा की कमान.. (आगे पढ़े)

इसी को लेकर कोतवाल योगेश चंद्र उपाध्याय के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस सशस्त्र सीमा बल के जवान और आरपीएफ की टीम द्वारा रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड की मदद से ट्रेनों में चेकिंग अभियान चलाया गया। इसके साथ ही मुख्य बाजार में भी फ्लैग मार्च किया गया और ग्रामीण इलाकों में भी टीम ने फ्लैग मार्च किया बताते चलें कि लोकसभा चुनावों में शांति व्यवस्था बनाए  रखने के लिए फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

सट्टे में जीती मोटी रकम लेने पहुँचे युवक की पीट-पीट कर हत्या, शव को प्लॉट में फेंका

घटना जनपद मैनपुरी के भोगांव थाना क्षेत्र के मोहल्ला पथरिया की है। सट्टे में मोटी रकम जीते जाने के बाद करीब 80 हज़ार की रकम सट्टा कारोबारी के घर पर लेने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपियों के शव को प्लाट में फेंक दिया। मृत युवक दिल्ली में ट्रक चलाता था। करीब 15 दिन पहले ही वह अपने घर आया था। घटना की जानकारी मिलने पर मृत युवक के परिजन मौके पर पहुँचे। पुलिस ने मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ। पूरी घटना सट्टे के पैसे के लेनदेन के चलते हुई इसी कारण मैनपुरी पुलिस पूरे मामले में कुछ भी कैमरे पर कहने से बच रही है। मैनपुरी पुलिस लगातार दावेकर रही है की मैनपुरी में अवैध कारोबार पर रोकथाम लगाई गई है। 

चौकीदार जाग रहा है, युवा प्रमोद सावंत को आधी रात में मिली गोवा की कमान.... (आगे पढ़े)

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के भोगांव थाना क्षेत्र के मोहल्ला पथरिया का है। यहाँ का रहने वाला 20 साल का युवक विजय पाल ट्रक चालक है और दिल्ली में ट्रक चलाता है। परिजनों के अनुसार वह करीब 15 दिन पहले अपने घर आया था। चूँकि विजय पाल सट्टे को खेलने का आदी था और हर दिन सट्टा लगाता था। यहाँ आकर भी उसने एक सट्टे में नॉ लगाया। परिजनों के अनुसार इस बार उसने करीब 80000 हज़ार रूपए की रकम सट्टे में जीती थी और वह सट्टा कारोबारी मुन्नालाल के घर अपनी जीती रकम को लेने गया था। आरोपियों ने उसको रूपये तो नहीं दिए, बल्कि इनाम में मौत दे दी। जिसके बाद उसके शव को पड़ोस के ही एक प्लॉट में फेंक दिया। 

परिजनों की जब इसकी भनक लगी तो वह मौके पर पहुँचे और उसको लेकर तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। जहाँ डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसका पोस्टमार्टम कराया है। 

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में उन्नाव का लाल शहीद

पुलवामा में हुए हमले का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था, कि आज फिर नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतवेडा में सीआरपीएफ पर हमला कर आईडी ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए और उन्नाव का लाल शशिकांत शहीद हो गया है। जानकारी के अनुसार 231 बटालियन के जवान कॉम्बिंग पर निकले हुए थे। इसी दौरान अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहले से घात लगाए नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर ब्लास्ट कर दिया । जिससे 5 जवान घायल और एक जवान शहीद हो गया। शहीद हुए जवान शशिकांत सीआरपीएफ में 231 बटालियन में तैनात थे।

"मैं भी चौकीदार" से पिछड़ा "चौकीदार चोर है", BJP ने एक बार फिर मारी बाज़ी.... (आगे पढ़े)

शहीद शशिकांत उन्नाव जनपद के  माखी के बिल्सी गाँव के रहने वाले थे। लेकिन कुछ साल पहले वे उन्नाव शहर के कब्बा खेड़ा में मकान बना कर यहाँ रहने लगे थे। घर पर उनकी पत्नी अनीता, पुत्र देवास, पुत्री ऋषिका, माँ और तीन छोटे भाई हैं। पति के शहीद होने की खबर मिलने के बाद शहीद की पत्नी अपने बच्चों व भाई विष्णुकांत के साथ ससुराल पहुंची। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। शहीद शशिकांत के साले ने बताया कि शाम को 6 बजे दीदी के पास सीआरपीएफ हेडक्वाटर से फोन आया था। उन्होंने कहा कि आपके पति आईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए हैं। 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

चौबेपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम को मिली बड़ी सफलता

पुलिस मुठभेड़ के दौरान अन्तर्जनपदिय दो शातिर लुटेरों को किया गिरफ्तार. पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास से एक पिस्टल बत्तीस बोर, चार जिन्दा कारतूस, एक खोखा कारतूस बत्तीस बोर ,एक तमंचा बारह बोर 3 जिन्दा कारतूस बारह बोर ,एक एटीएम कार्ड,एक नोकिया का मोबाईल फोन ,व दो  अन्य मोबाइल सेट,लुट के पैसे से खरीदा गया एक आपाचे मोटर साईकिल मय रशीद के साथ लुट के 75,000 रुपये नगद बरामद किया है।

आज वाराणसी के पुलिस लाइन सभागार में एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने किया खुलासा 11 मार्च की रात चौबेपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मोलनापुर गाँव के काशी प्रसाद के घर मे घुस कर  अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घर के सभी सदस्यों को असलहे के बल पर बंधक बनाकर 1,55,000 रुपये नगद व सोने -चांदी के गहने सहित एटीएम कार्ड व दो मोबाईल सेट लुट लिया गया था।

जिसके बाद चौबेपुर थाने मे अज्ञातों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया था।इस घटना को गंभीरता से लेते  हुए,चौबेपुर पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम गठित की गई।

पूरी खबर पढ़े....प्रियंका गाँधी की प्रयाग टू काशी "बोट यात्रा"- गंगा के सहारे पांच राज्यों की 80 सीटों पर कांग्रेस ने लगाया दांव

पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने घटना में संलिप्त अज्ञातों की खोज बीन करना शुरू किया, मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली की चौबेपुर क्षेत्र के मोलानपुर गाँव के एक घर में हुयीं लुट की घटना को मे शामिल अभियुक्त आज फिर किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में गाजीपुर की तरफ से आ रहें है।

इस सूचना पर विश्वास करते हुए क्राइम ब्रांच व चौबेपुर पूलिस ने निर्माणाधीन टोल प्लाजा के पास पहुंचकर जब गाजीपुर से आने वाले सभी वाहनों की चैकिंग करने लगें,कि तभी दो मोटरसाइकिल से आते हुए दिखाई दिये जब पुलिस ने उन्हे रुकने का इशारा किया तो ,चारो युवकों ने पुलिस बल पर फायर कर भागने लगें।पुलिस ने आवश्यक बल का प्रयोग करतें हुए, दो लोगों को पकड़ लिया जबकी दो अभियुक्त भागने सफल रहें।

पकड़े गए दोनो  अभियुक्त रामबाबू सोनकर पक्काघाट,थाना सैदपुर,गाजीपुर का निवासी है,तथा दुसरा अभियुक्त शमीम अहमद हरि चौराहा थाना सैदपुर गाजीपुर का निवासी है।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

"R.Bharat राष्ट्र के नाम" कैंपेन में पत्रकारिता की दशा, दिशा पर हुई चर्चा

कानपुर में R. Bharat की तरफ से "R.Bharat राष्ट्र के नाम" कैंपेन का आयोजन किया गया. जिसमे R. भारत के चीफ एडिटर अर्नब गोस्वामी शामिल रहे. इस दौरान पत्रकारिता की दशा, दिशा और दुर्दशा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस दौरान कई ने सोशल सिक्युरिटी का मुद्दा उठाते हुए पत्रकारों के लिए रियायती दरों पर चिकित्सा सुविधा, बच्चों को अच्छे स्कूलों में दाखिले और ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस जैसी आवश्यक सुविधाएं दिलवाने के लिए असोसिएशन को पहल करने की मांग की। साथ ही पत्रकारिता को नया मोड़ देने पर भी चर्चा की गयी.

पूरी खबर पढ़े....'मोदी जी को रोकने के लिए गठबंधन नहीं ठगबंधन बनाया जा रहा है' - संगीत सोम

इस दौरान मौके पर विभिन्न अखबारों और न्यूज़ चैनलों से जुड़े कई पत्रकार मौजूद रहे। वहीँ knews की अध्यक्ष समिति के डायरेक्टर श्री कुमार अक्षय और संजीव दीक्षित भी मौजूद थे.


knews के डायरेक्टर श्री कुमार अक्षय दायीं तरफ अर्नब गोस्वामी से पत्रकारिता के मुद्दों पर चर्चा करते हुए.

 

knews के डायरेक्टर श्री संजीव दीक्षित दायीं तरफ अर्नब गोस्वामी से मिलते हुए.

...

KNEWS !1 day ago

खबर

'मोदी जी को रोकने के लिए गठबंधन नहीं ठगबंधन बनाया जा रहा है' - संगीत सोम

अलीगढ में बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में पहुंचे बीजेपी फायर ब्रांड नेता संगीत सोम ने कहा कि सेना को लेकर हम राजनीति नहीं कर रहे, बल्कि सेना की गाथा लोगों को बता रहे हैं।  पहले सेना सरकार की कमजोरी की वजह से कुछ नहीं कर पाती थी, आज घर में घुस कर मार रही है। कुछ लोग भीम आर्मी के चंद्र शेखर का इस्तेमाल कर रहे हैं। जिन्ना की मूर्ति का हिंदुस्तान में क्या काम, वो मूर्ति जरूर हटेगी। AMU में मंदिर के सवाल पर कहा की वहां हर धर्म के लोगों की धार्मिक भावना का ख्याल रखना चाहिए। वहां मंदिर बनना चाहिए। देश में केवल एक मूर्ति लगेगी श्री राम की।  

जम्मू में चाइना के सामान का शुरू हुआ विरोध, शिव सेना और डोगरा फ्रंट ने जलाया पुतला.... (आगे पढ़े)

     मंच से बोलते हुए संगीत सोम ने कहा कि मोदी जी को रोकने के लिए गठबंधन बनाया जा रहा है वो गठबंधन नहीं ठगबंधन है। वो लोग मोदी जी की जगह किसे लाना चाह रहे हैं? वो जो वन्दे  मातरम् नहीं बोलते, जो देश के खिलाफ नारा लगाते हैं, जो देश के खिलाफ है, वो लोग आर्मी पर संदेह करते हैं और सबूत मांगते हैं। मोदी जी ने एक के बदले दस सर लाने का काम किया। हमने पुलवामा और  उरी का  जवाब दिया।   
   अलीगढ में एक संस्था में ऐसे लोग इकठ्ठे हो गए हैं जो देश विरोधी काम करने में विश्वास रखते हैं।  ऐसे लोग जेल में जाएंगे। जब से बीजेपी की सरकार प्रदेश में आई है बदमाशों के ऊपर पुलिस की 100 गोली चलती है।  
आजम खान घर में बैठा है। क्यों बैठा है क्योंकि जितने कब्जे किये थे सब खाली कराये जा रहे हैं। गठबंधन में चुनाव के बाद जूतम पैजार होगी।  

 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

महिलाओं से मोबाइल लूटने वाले 9 लुटेरे गिरफ्तार

अलीगढ़ एसपी सिटी के निर्देशन में चुनाव के मद्देनजर अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया गया। इस अभियान में कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान अंर्तराजीय गैंग के 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार किए गए अपराधियों से पुलिस ने 3 टेबलेट,18 मोबाइल, 2 तमंचा, 3 कारतूस,7 नाजायज चाकू और चार चोरी की मोटर साइकिल बरामद की है। पकड़े गए सभी शातिर अपराधी बताये जा रहे हैं। पुलिस इन सभी बदमाशों से पूछताछ कर रही है। 

जम्मू में चाइना के सामान का शुरू हुआ विरोध, शिव सेना और डोगरा फ्रंट ने जलाया पुतला.... (आगे पढ़े)

दरअसल, आपको बता दें चुनाव को मध्य नजर रखते हुए अलीगढ़ पुलिस चेकिंग कर रही थी चेकिंग के दौरान दो संदिग्धों को पुलिस ने रोकना चाहा पुलिस को देख कर आरोपियों ने भागने का किया प्रयास दौड़ कर पुलिस ने दो आरोपियों  को गिरफ्तार कर लिया पूछताछ में आरोपियों ने अपने 7 साथियों के नाम और बताएं सारे आरोपी गिरफ्तार किए गए और उनसे पूछताछ की गई तो कब्जे से 18 मोबाइल 3 टेबलेट लूट की मोटरसाइकिल चाकू तमंचा पुलिस ने बरामद किया है पूछताछ में बताया है कि देर शाम निकलने वाली अकेली महिलाओं को देख कर यह महिलाओं से मोबाइल पर्स लूट देते इसके अलावा जिले के आसपास के बॉर्डर पर लूटपाट कर यह अलीगढ़ में कुछ आया करते थे एसपी सिटी ने बताया है कि पकड़े गए आरोपी भी पहले कई बार लूट और चोरी में जेल जा चुके हैं पुलिस पूछताछ कर जेल भेज रही है 

...

KNEWS !3 days ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती