Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

बत्ती गुल होने के बाद बिना इन्वर्टर और बगैर सोलर भी जलेगा बल्ब

बत्ती गुल होने के बाद भी जलेगा बल्ब। जी हां सही सुना आपने हम किसी आम एलईडी बल्ब की नहीं, बल्कि लाईट चले जाने के बाद करीब चार घंटे तक लगातार जलने वाला एलईडी बल्ब की बात कर रहे हैं। और तो और इसकी कीमत भी केवल 350 रुपये ही है और एक साल तक खराब होने पर तुरंत वापस करके दूसरा नया बल्ब ले सकते हैं। फतेहपुर के तेलियानी विकासखंड की 11 महिलाओं के मां लक्ष्मी स्वयं सहायता समूह ने इस बल्ब को बनाया है।

चेकिंग के दौरान दारोगा पर चढ़ाई सपा नेता की बोलेरो ,दारोगा घायल... (आगे पढ़े)

 कई जिलों में इसी समूह के माध्यम से इस बल्ब को बेचा भी जा रहा है। वहीं व्यापक प्रचार-प्रसार ना होने की वजह से इस बल्ब के बारे में लोगों को कम ही जानकारी है। हालांकि खबर बनाते वक्त कई लोगों ने ऐसे बल्ब के बारे में जानकर खुशी जाहिर की और इसे गांव के लिए बहुत किफायती और अच्छा भी बताया।

...

KNEWS !13 hours ago

खबर

टेंपो चालाक की मौत हत्या या आत्महत्या, पुलिस असमंजस में

अलीगढ़ के गांधी पार्क थाना क्षेत्र के धनीपुर मंडी के पास 28 वर्षीय रिंकू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। परिजनों ने रिंकू की पत्नी पर अवैध संबंधों में रिंकू के अवरोध बनने पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गयी है। बताया जा रहा है की पिछले काफी दिन से पति-पत्नी के बीच आए दिन लड़ाई-झगड़ा हो रहा था।  

पिंजरे में कैद हुआ आवारा तेंदुआ.... (आगे पढ़े)

दरअसल, मूल रूप से गांधी पार्क थाना क्षेत्र के कुबेर नगर कॉलोनी के २८ वर्षीय निवासी रिंकू टेंपो चलाकर घर का पालन पोषण करता था। परिवार मैं पत्नी के अलावा एक छोटा बेटा भी है। पिछले काफी दिनों से अवैध संबंध के शक में पति-पत्नी में आए दिन मारपीट हुआ करती थी, जिसकी शिकायत मृतक अपने परिजनों से किया करता था। मृतक के भाई ने बताया है कि देर रात मृतक की पत्नी का फोन आया कि तुम्हारे भाई की मौत हो गई है। मौत की सूचना पर जब मृतक का भाई पहुंचा तो सब जमीन पर पड़ा हुआ था, और गर्दन के अलावा शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। मृतक के भाई ने बताया है की पत्नी के किसी से अवैध संबंध थे, जिसका वह विरोध करते थे। उसी के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करा दी है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी का कहना है की मृतक टेंपो चलाता था और गृह क्लेश के चलते पंखे पर फांसी लगाकर जान दी है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्यवाही की जाएगी। 

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

अध्यापकों की उपस्थिति के लिए एसएमएस व रैंडम कॉल चेकिंग प्रणाली लागू

अयोध्या जिला प्रशासन क्षय रोग से निपटने के लिए दस दिवसीय 21 जनवरी से 1 फरवरी तक अभियान चलाने जा रहा है और छुट्टा जानवरों को लेकर भी जिला प्रशासन सख्त हो गया है। अब पालतू पशुओं को छोड़ने पर एसएमएस व रैंडम कॉल चेकिंग भी की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ स्कूलों में शत-प्रतिशत अध्यापकों की उपस्थिति के लिए एसएमएस व रैंडम कॉल चेकिंग प्रणाली लागू कर दी गयी है।

भारतीय चीतों के आगे कंगारुओं के छूटे छक्के... (आगे पढ़े)

जिला प्रशासन क्षय रोग से निपटने के लिए 10 दिवसीय अभियान 21 जनवरी से 1 फरवरी तक चलाने जा रही है। जिसमें 95 टीमें व 20 सुपरवाइजर लगाए गए हैं। टीम जनपद की आबादी के 10% रोगियों को चिन्हित करेगी और उसके बाद इनका इलाज शुरू होगा। केंद्र सरकार की मंशा है कि 2025 तक पूरा देश क्षय रोग से मुक्त हो जाए। अयोध्या जिला प्रशासन भी शुरुआती वर्ष में जनपद की 2 ब्लॉकों को क्षय रोग से मुक्ति दिलाने के लिए जुट गया है। वैसे तो जिला प्रशासन पूरे जिले के आबादी के 10% लोगों का जांच कर क्षय रोगियों के चिन्हित करेगी। लेकिन जनपद के पूरा बाजार व सोहावल ब्लॉक को पूरी तरह से क्षय रोग से मुक्ति दिलाने के लिए कमर कस चुकी है। दूसरी तरफ जनपद में छुट्टा जानवरों को लेकर भी जिला प्रशासन ने अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। जिला प्रशासन ने छुट्टा जानवरों को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में धारा 144 को और प्रभावी कर दिया है। कोई भी ग्रामीण अगर अपने पालतू पशुओं को छुट्टा के रूप में छोड़ता है तो उस पर धारा 144 के उल्लंघन व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्यवाही करेगी। जिला प्रशासन ने स्कूलों में शत-प्रतिशत अध्यापकों की उपस्थिति के लिए भी एक नया प्लान बनाया है। प्लान के तहत अब स्कूलों में सभी अध्यापकों को स्कूल पहुँचकर कंट्रोल रूम को एसएमएस करना होगा कि वह स्कूल पहुंच गए हैं। यही नहीं कंट्रोल रूम फोन कर करके अध्यापकों की रेंडम चेकिंग भी करेगा कि जिन अध्यापकों का एसएमएस आया है क्या वे वाकई में स्कूल में उपस्थित हैं कि नहीं। इस प्लान को लेकर अध्यापकों में हड़कंप मच गया है। शिक्षकों ने नेता प्रशासन पर अब दबाव डालने शुरू कर दिए हैं कि यह व्यवस्था लागू ना किया जाए। फिलहाल जिला प्रशासन ने अभी जनपद के मसौधा व अमानीगंज शिक्षा क्षेत्र में ही यह प्रणाली लागू की है।

...

KNEWS !15 hours ago

खबर

पिंजरे में कैद हुआ आवारा तेंदुआ

उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में उस वक्त कोहराम मच गया जब अब्दुल्लागंज रेंज से भटककर आबादी में पहुंचे तेंदुए ने कई लोगों पर हमला किया और ग्राम में जमकर उत्पात मचाने लगा। तेंदुए के ग्राम में पहुँचने की सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच तेंदुए को पकड़ने का प्रयास शुरू किया। लेकिन देर शाम तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया। जिसके बाद एस.एस.बी जवानों के साथ लखनऊ से पहुंची टीम ने देर रात तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया। पकड़े गये तेंदुए का डॉक्टरी परीक्षण करने के लिए उसे घने जंगलों में छोड़ा जायेगा।

अब्दुल्लागंज रेंज में आबादी वाले बाबागंज इलाके में  जंगल से निकले एक तेंदुए ने सोरहिया ग्राम में एक ग्रामीण पर हमला बोल दिया। चीख सुनकर तेंदुए को भगाने के लिये जब ग्रामीण वहाँ पहुंचे तो उसने बचाव में तीन अन्य लोगों पर भी हमला कर उन्हें घायल कर दिया। तेंदुए के ग्राम में होने की सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी आर.पी चौधरी वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और उसे पकड़ने की कोशिश शुरू की तो तेंदुआ उनपर भी हमलाकर खेतों की तरफ भाग निकला। तेंदुए के ज्यादा आक्रामक होने के बाद सूचना आलाधिकारियों को दी गयी।

लड़की के पैदा होने से माँ बनी हैवान.... (आगे पढ़े)

जिसके बाद देवीपाटन मंडल के वन संरक्षक ए.के शुक्ला, डी.एफ.ओ.आर.पी सिंह, अहमद कमाल सिद्दीकी मौके पर पहुंच गये। तेंदुए को पकड़ने के लिये पिंजरा मंगवाने के साथ ही एस.एस.बी जवानों व आसपास के थानों की पुलिस की मदद से उसे पकड़ने का अभियान शुरू किया गया। जिसके बाद देर रात तेंदूए को पिंजरे में कैद कर बहराइच वन प्रभाग लाया गया। 

प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच आर.पी सिंह ने बताया की पकड़े गये तेंदुए का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। परीक्षण के बाद उसे जहाँ तक वह जा सकता है वहाँ छोड़ा जायेगा। उसने हमारे रेंज आफिसर सहित 5 लोगों को घायल किया था जिसको 4 घण्टे में पकड़ लिया गया है।

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

 चेकिंग के दौरान दारोगा पर चढ़ाई सपा नेता की बोलेरो ,दारोगा घायल

फिरोज़ाबाद में अपराधियों के हौसले हुए बुलंद होते जा रहे हैं। दारोगा को पुलिस चेकिंग के दौरान कार को रोकने का प्रयास करना मंहगा पड़ा। आरोपी ने कार को दारोगा के ऊपर चढ़ाया और दारोगा घायल हुआ। दारोगा को अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जाँच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है की कार किसी सपा नेता की है। 

प्लेटफॉर्म पर गंदगी देख डीआरएम ने कर्मचारियों को लगाई . (आगे पढ़े)

मामला फ़िरोज़ाबाद के थाना रामगढ़ क्षेत्र का है। जहां चेकिंग के दौरान दारोगा पर बोलेरो कार चढ़ा दी गयी। दारोगा पर ड्यूटी के दौरान जानलेवा हमले की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके से पुलिस ने कार को कब्जे में लिया और चालक को भी हिरासत में ले लिया है। दो आरोपी मौके से फरार हैं। पकड़ी गयी बोलेरो गाड़ी पर सपा का झंडा लगा है और उसे मैनपुरी जनपद की बताई जा रही है। सीओ सिटी का कहना है कि मौके से पकड़ी गयी गाड़ी की जांच की जा रही है कि कहीं चोरी की तो नहीं है। और ड्राइवर से मौके से फरार आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। पूरा मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र में जाटव पुरी के पास का है। 

...

KNEWS !18 hours ago

खबर

लड़की के पैदा होने से माँ बनी हैवान

यूपी के शाहजहांपुर में इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक नवजात बच्ची गड्ढे मैं जिंदा मिली। लोगों की मानें तो लड़की होने के कारण उसे मारने के लिए माँ-बाप उसे गड्ढे में दबा कर चले गए। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ बच्ची को स्वस्थ बताया जा रहा है।

650 पेटी शराब बरामद, छात्र समेत तीन अभियुक्त गिरफ्तार.... (आगे पढ़े)

दिल को झकझोर देने वाली यह घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र के पुराने इलाके की है। जहां खेत के किनारे से गुजर रहे लोगों को एक बच्चे की आवाज सुनाई दी। जब लोग करीब पहुंचे तो यह आवाज एक गड्ढे से आ रही थी। जब लोगों ने गड्ढा खोदा तो बची सही सलामत निकली। बस भूखी होने के कारण बच्ची लगातार रोये जा रही थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि लड़की होने पर परिवार वाले उसे मारने की नियत से गड्ढे में दबा कर चले गए। गड्ढे से निकालकर बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ उसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है। उसके असली माता-पिता तो उसे मरने के लिए जिंदा छोड़कर चले गए। लेकिन अब कई परिवार उसे पालना चाहते हैं। फिलहाल बच्ची को पालना केंद्र में रखा गया है। वहीं इस बच्ची के माँ -बाप की करतूत पर हर कोई सकते में है।

                                                                                                    - विभा चौधरी 

...

KNEWS !18 hours ago

खबर

एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर दो दर्जन गायों की मौत

बुंदेलखंड में एना मवेशी पहले तो फसलों और सड़क से गुजरने वाले राहगीरों के दुश्मन बने हुए थे पर अब वो रेलवे के लिए भी मुसीबत बन रहे हैं। हमीरपुर जिले में शनिवार को चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर लगभग दो दर्जन गायों की मौत हो गई। जैसे ही घटना की जानकारी लोगों को हुई तो इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खोदकर सभी गौवंश के शवों को दफना दिया। वहीं घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

आपको बता दें कि पूरा मामला हमीरपुर के रगौल रेलवे स्टेशन के पास का है। जहाँ शनिवार सुबह रेलवे लाइन के दोनों तरफ लगभग 2 दर्जन गायों के शव बिखरे पड़े मिले। जिनकी मानिकपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस से कट कर मौत हो गयी। जिसको लेकर स्थानीय लोग काफी आक्रोशित दिखाए दिए। कुछ का कहना था कि किसी ने जानबूझ कर इन गौवंशों को हांककर रेलवे ट्रैक पर इकट्ठा किया था। 

मासूम की दुष्कर्म कर हत्या, शव ज़मीन में गड़ा मिला.. (आगे पढ़े)

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम घटना स्थल पर मौके पर पहुँच गई। लेकिन लोगों के आक्रोश को देखते हुए वहाँ पीएसी को भी तैनात कर लोगों को इस घटना की जाँच करवाने का आश्वासन दिया और गौवंशों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर एक बड़े गड्ढे में सभी को दफना दिया गया।

कल्पना कीजिये अगर इन अन्ना मवेशियों की टक्कर से ट्रेन दुर्घटनागस्त हो जाती तो क्या होता? कितने मासूमों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता? इस घटना से यह बात तो साफ हो जाती है की बुंदेलखंड में अन्ना मवेशी किसी श्राप से कम नहीं साबित हो रहे हैं। जो न केवल किसानों की फसलों के दुश्मन बने बैठे हैं, बल्कि आम आदमी की जान के भी दुश्मन बन रहे हैं।  

...

KNEWS !19 hours ago

खबर

650 पेटी शराब बरामद, छात्र समेत तीन अभियुक्त गिरफ्तार

जिले में अवैध शराब के तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है आये दिन शराब माफिया शराब सहित देवरिया पुलिस के हथ्थे चढ़ रहे है।  ऐसा ही मामला आज  जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है जहाँ पुलिस ने 650 पेटी कीमत 22 लाख रुपये की क्रेजी रोमियो शराब बरामद की है।  बताया जाता है की बिहार में शराब का प्रतिबन्ध लगने के बाद देवरिया शराब तस्करो का अड्डा बन गया है।  आये दिन दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की कई जगहें शराब की तस्करी के लिए एक स्थान बना लिया है।  जहाँ एक तरफ बिहार सरकार के शराब प्रतिबन्ध होने के कारण अरबो के राजस्व का नुक्सान हो रहा है इसका खासा असर उत्तर प्रदेश पर भी पड रहा है।तस्करो का यह खेल तास के पत्तो की तरह पर पुलिस इनके सारे अरमानो पर पानी फेरने में लगी है। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी देवरिया वरुण कुमार मिश्रा ने थाना रामपुर कारखाने में इसका खुलासा करते हुए बताया की यह रामपुर कारखाने की पुलिस की बड़ी कामयाबी है हरियाणा निर्मित 650 पेटी क्रेजी रोमियों शराब व छात्र समेत तीन अभियुक्तों के साथ एक ट्रक बरामद किया गया है जिसकी कीमत 22 लाख रूपये बतायी जा रही है। 

...

KNEWS !19 hours ago

खबर

घुमन्तु गौवंश को बंधक बनाए जाने पर लगी रोक

पिछले कई दिनों से घुमन्तु गौवंश को बंधक बनाए जाने के मामले आये दिन सामने आ रहे हैं। जिसके चलते पशुओं के मरने ओर पशुओं की तस्करी की आशंका के चलते अब प्रशासन भी सख्त हो गया है। मामला बागपत जिले का है, जहां तहसील बडौत इलाके में कृषक सेवा सहकारी समिति कार्यालय में बंधक गौवंश की मौत के बाद डीएम के आदेशों पर तमाम पशुओं को बंधनमुक्त कराया गया है। 

भारतीय चीतों के आगे कंगारुओं के छूटे छक्के ... (आगे पढ़े)

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से बागपत जिले के अलग-अलग इलाको में घुमन्तु गोवंश को ग्रामीण जंगलो से इकट्ठा कर स्कूलों ओर सरकारी भवनों में बंधक बना रहे हैं। जिसके चलते सरकारी कार्यों  में बाधा आ रही है और बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। अब बंधक गौवंशो के भूखे मरने की भी खबरें सामने आने ओर पशुओं पर अत्याचार व तस्करी की आशंका को देखते हुए पशुओं को बंधक बनाने पर सख्त कार्यवाही के डीएम बागपत के आदेशों के बाद पशुओं को बंधनमुक्त कराना भी शुरू हो गया है। मामला तहसील बडौत इलाके का है जहाँ लोहड्डा गांव में ग्रामीणों ने सैंकड़ो गौवंशो को कृषक सेवा सहकारी समिति के कार्यालय में बन्द कर ताला लगा दिया था और बंधक गौवंशो में से एक बछड़े की मौत हो गई। जिसकी सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार ने तमाम पशुओं को बंधनमुक्त करा दिया है और ग्रामीणों से वार्ता कर गौवंशो को आशियाना नहीं मिलने तक बंधक नहीं बनाने के भी आदेश दिए है 

 

...

KNEWS !19 hours ago

खबर

मासूम की दुष्कर्म कर हत्या, शव ज़मीन में गड़ा मिला

फर्रुखाबाद में खेत पर काम कर रहे पिता को बुलाने घर से निकली किशोरी की हत्या कर शव सरसों के खेत में गाड़ दिया गया। देर रात को तलाश हुई तो घटना की जानकारी मिली। लोगों ने दुष्कर्म कर हत्या करने की आशंका जताई है।

पुलिस ने किया हत्याकाण्ड का खुलासा.... (आगे पढ़े)

थाना अमृतपुर क्षेत्र के एक गांव निवासी किसान खेत पर काम कर रहे थे। इसी दौरान तीन वर्षीय छोटे भाई के चोट लगने पर पिता को बुलाने के लिए 11 वर्षीय पुत्री वर्षा घर से निकली। शाम में जब किसान खेत से घर लौटे तो पत्नी ने पुत्री के खेत पर जाने की बात बताई तब तलाश शुरू हुई। देर रात को पड़ोस के ही एक गांव के खेत के पास किशोरी की चप्पल मिली। इस पर परिजनों ने खेत पर जाकर तलाश की, जहाँ उन्हें जमीन में गड़ा शव मिला। किशोरी के कपड़े अस्त-व्यस्त और कई जगह से फटे थे। अधिकारियों को सूचना मिलने पर डाग स्क्वॉड, फील्ड यूनिट की टीम और थानाध्यक्ष रामप्रकाश को भेजा गया। खोजी कुत्ता आस्कर घटनास्थल के पास स्थित नलकूप तक जाकर रुक गया। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने ग्रामीणों से पूछताछ की। इस दौरान दिन में खेत पर काम कर रहे दो मजदूरों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने शव उठाने का प्रयास किया तो परिजनों ने विरोध शुरू कर दिया और कहा कि जिलाधिकारी को बुलाया जाए। हालांकि एसपी ने समझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि घटना के हरबदु पर जांच की जा रही है। मामले का जल्द खुलासा किया जाएगा।

 

...

KNEWS !19 hours ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

महराजगंज जिले का हाईटेक विलेज ...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 10 मई 2018...

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि मनाई गई...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 17 मार्च 2018...

37 अफसरों के अचानक तबादले से ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&