Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

 चेकिंग के दौरान दारोगा पर चढ़ाई सपा नेता की बोलेरो ,दारोगा घायल

फिरोज़ाबाद में अपराधियों के हौसले हुए बुलंद होते जा रहे हैं। दारोगा को पुलिस चेकिंग के दौरान कार को रोकने का प्रयास करना मंहगा पड़ा। आरोपी ने कार को दारोगा के ऊपर चढ़ाया और दारोगा घायल हुआ। दारोगा को अस्पताल रेफर किया गया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को पकड़ कर जाँच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है की कार किसी सपा नेता की है। 

प्लेटफॉर्म पर गंदगी देख डीआरएम ने कर्मचारियों को लगाई . (आगे पढ़े)

मामला फ़िरोज़ाबाद के थाना रामगढ़ क्षेत्र का है। जहां चेकिंग के दौरान दारोगा पर बोलेरो कार चढ़ा दी गयी। दारोगा पर ड्यूटी के दौरान जानलेवा हमले की खबर लगते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घायल दारोगा को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके से पुलिस ने कार को कब्जे में लिया और चालक को भी हिरासत में ले लिया है। दो आरोपी मौके से फरार हैं। पकड़ी गयी बोलेरो गाड़ी पर सपा का झंडा लगा है और उसे मैनपुरी जनपद की बताई जा रही है। सीओ सिटी का कहना है कि मौके से पकड़ी गयी गाड़ी की जांच की जा रही है कि कहीं चोरी की तो नहीं है। और ड्राइवर से मौके से फरार आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है। पूरा मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र में जाटव पुरी के पास का है। 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

पुलिस ने किया हत्याकाण्ड का खुलासा

शुक्रवार को मैनपुरी पुलिस ने एक हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। हत्याकाण्ड के अनुसार 14 तारीख को एक युवक की कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद उसका शव रक्त-रंजित हालत में एक खेत में मिला था। जिसमें परिजनों की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस ने महज 72 घंटे के बाद ही घटना से पर्दा हटा दिया और घटना में शामिल तीन हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। एसपी ने सफलता प्राप्त करने वाली टीम को बधाई दी है। पूरी घटना को प्रेम-प्रसंग के चलते अंजाम दिया गया था। मृत युवक दुर्गपाल इसमें बाधक बन रहा था इसलिए दीपक जो कि हत्याकाण्ड का मुख्य अभियुक्त है उसने अपने दो दोस्तों सौरभ और सूरज के साथ मिलकर पहले तो उसे फ़ोन करके बुलाया और उसके बाद उसकी कुल्हाड़ियों से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी। 

महिला डॉक्टर ने समाज सेवा करने का बढ़ाया कदम, बांटी रजाई.... (आगे पढ़े)

पूरी घटना जनपद मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के ग्राम पराहार की है। यहाँ के रहने वाले रामौतार के 19 वर्षीय पुत्र दुर्गपाल का शव बीती 15 जनवरी को एक खेत में मिला था। जिसके बाद ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुँचे। दुर्गपाल की हत्या गर्दन में किसी धारदार हथियार से वार करने से की गई थी। परिजनों की ओर से थाना औंछा में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। पुलिस अधीक्षक ने इस घटना के खुलासे के लिए स्वाट टीम और थाना पुलिस को कड़े निर्देश जारी किए। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद महज 72 घंटों के बाद ही इस घटना से पर्दा हटा दिया और तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से हत्या में प्रयुक्त दोनों कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया है। 

पुलिस के अनुसार-दुर्गपाल की हत्या प्रेम-प्रसंग के चलते की गई थी। पुलिस ने दीपक,सौरभ व सूरज ग्राम पराहार को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि एक लड़की से दीपक के प्रेम संबंध थे और उन प्रेम संबंधों में बीच में दुर्गपाल बाधा बन रहा था। इसी के चलते पूरी योजना के तहत 14 तारीख की रात में दुर्गपाल को खेत में बने ट्यूबवेल पर बुलाया गया और योजना के तहत उसकी कुल्हाड़ी से गर्दन पर वार करके हत्या कर दी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेजा है साथ ही हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी बरामद किया है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

नालीयों का अभाव, सड़के बनी नाली

 आगरा जनपद के अंतर्गत  नगर पंचायत पिनाहट मे नालो मे कीचण से हुई रुकावट के कारण नालो का गंदा पानी सडकों पर तैर गया। कुछ दिन पूर्व नगर पंचायत व पुलिस द्वारा नगर के बाजार मे दुकानदारों द्वारा किये गये अतिक्रमण को हटाने के लिये अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया जिसमे नालो के बाहर व नालो के ऊपर हुऐ अतिक्रमण को हटाया गया इस दौरान नालियों मे कूडा व कचरा रोकने के लिये लगी जालियां भी हटा दी गयी जिससे कीचड़ व कूडा नालियों मे जाकर बस गया और नालो से पानी का सहाब रुक गया नतीजतन गुरुवार सुबह नगर की ज्यादातर नालियाँ उफान पर आ गयी और इनका गंदा पानी पर कीचण सडकों पर तैरने लगा हालात ये हो गये कि आप नालियों का गंदा पानी बाजार के मुख्य मार्ग व दुकानो के आगे भर गया जिससे बाजार मे लोगो का निकलना दूभर हो गया।किन्तु नगर पंचायत अध्यक्ष को मामले की भनक लगते ही सफाई कर्मचारियो को लगाकर नालियों की सफाई का काम शिरु करा दिया गया जिससे देर शाम तक कस्बा के बाजार मे भरा कीचण धीरे धीरे नालियों की ओर बह गया।

 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !1 day ago

खबर

8 साल की मासूम बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

जनपद मैनपुरी के एक गांव में बकरी चराने गई एक 8 साल की मासूम बच्ची के साथ गांव के ही एक युवक ने उस समय दुष्कर्म कर डाला जब वह शाम के समय अपने घर वापस आ रही थी,रोती चिल्लाती मासूम बच्ची अपने घर की तरफ आ रही थी तभी रास्ते में उसकी चाची मिल गयी जिसको उसने पूरी घटना बताई जिसके बाद तो मानो घरवालों पर पहाड़ ही टूट गया हो उन्होंने तत्काल बिना देरी किये जिसकी शिकायत पुलिस में की पुलिस ने तत्काल आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है वहीं बालिका को चिकित्सीय परीक्षण के लिए अस्पताल भेजा है। 

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

 

 

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के बिछवां थाना क्षेत्र के ग्राम इमादपुर का है यहां की रहने वाली एक 8 साल की मासूम बच्ची के घर पर कोई मौजूद नहीं था बालिका के पिता कैंसर से पीड़ित उन्नाव में उपचार करा रहे थे यहां उसकी मां भी पिता के साथ है जिसके चलते किशोरी शाम के समय खेतों में गांव से लगभग 1 किलोमीटर दूरी पर बकरी चराने गई थी जहां सूरज ढलने के बाद समय 6:30 बजे के लगभग गांव का ही पंकज उसे उठाकर झाड़ियों में ले गया जहां उसके साथ उसने दुष्कर्म की बारदात को अंजाम दिया। 

 

रोती चिल्लाती जब बालिका घर जा रही थी तभी उसकी सगी चाची उधर से गुजर रहीं थी उन्होंने बच्ची से रोने का कारण पूँछा तो उसने अपने ऊपर बीती सारी कहानी चाची को बता दी,चाची ने आनन-फानन में पूरी बात घर पर बतायी तो सभी परिजन बच्ची को लेकर थाने पहुंचे और थाना पुलिस को घटना की सूचना दी परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला पंजीकृत कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

सालों से बंद चौकी को संचालित की मांग

आगरा जनपद के अंतर्गत थाना चित्राहाट क्षेत्र के यमुना के बीहड़ और इटावा जिला के बॉर्डर पर बसे गांव पारना मैं करीब 15 वर्ष पूर्व ग्रामीणों की मांग और अपराध तस्करी आदि पर नियंत्रण लगाने के लिए लाखों रुपए की लागत से गांव में पुलिस चौकी का निर्माण शासन प्रशासन द्वारा कराया गया था,सन 2003 में आगरा जिले के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक माननीय श्री विजय कुमार मौर्य के कर कमलों द्वारा रिर्पोटिंग पुलिस चौकी का उद्घाटन किया गया था। जिससे गांव में पुलिस चौकी का निर्माण उद्घाटन और गांव में पुलिस फोर्स तैनात से लोगों में एक नई उम्मीद जगी थी और ग्रामीणों में नजदीक पुलिस चौकी होने पर अपराधियों में खौफ और झगड़े जैसी इत्यादि घटनाओं पर अंकुश लगने को लेकर प्रसन्नता थी, ग्रामीणों की माने तो कहां से आगरा जिले की सीमा समाप्त और यमुना के बीहड़ में इटावा की सीमा शुरू होती है जहां अक्सर अपराधी और तस्कर अपना रास्ता अपनाकर यहां से गुजरते हैं, राजशाही पार ना गांव में चौकी तो बनी मगर चौकी के उद्घाटन के बाद, कुछ सालों बाद चौकी बंद हो गई, और कोई पुलिस कर्मी या दरोगा की तैनाती नहीं हुई, पुलिस चौकी में ताला लग गया, और भावना की पुलिस चौकी वीरान हवेली की तरह हो गई, ग्रामीणों की मानें तो इस चौकी को बंद हुए कई साल हो गए जहां लोगों को बीहड़ इलाके से रात में थाने तक पहुंचने में दिक्कत होती है और कोई घटना घट जाए तो थाना पुलिस  काफी देर में पहुंच होती है, गांव से थाना काफी दूर है, लोगों का कहना है गांव की पुलिस चौकी की शिकायत कई कई बार उच्चाधिकारियों से की गई मगर चौकी अभी तक बंद पड़ी है जल्द ही शासन-प्रशासन इसको चालू करें और यहां पुलिस फोर्स की तैनाती करें, वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी बाह सत्यम कुमार का कहना है कि कुछ साल पहले पुलिस चौकी पर घटना हो गई थी जिस कारण से पुलिस चौकी बंद पड़ी है वही थाने में भी फोर्स का अभाव है फोर्स आते ही हम चौकी को चालू करेंगे।

 

कटरीना कैफ सहित इन हीरोइनों के साथ मनाया सिद्दार्थ ने अपना बर्थडे .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !3 days ago

खबर

शादी समारोह में चोरों ने किये हाथ साफ़, एक व्यक्ति की उठा ले गए बाइक

थाना इरादत नगर के हरिकंठ उमा विद्यालय करोधना में शादी समारोह  में आये रामसेवक निवासी थाना की गढ़ी शमशाबाद की मोटर साइकिल चोरों ने पार कर दी गाढ़ी ब्लेक कलर स्प्लेंडर प्लस थी। 

 

केजरीवाल को झटका, AAP विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा .... (आगे पढ़े)

पूरा मामला आगरा जनपद के थाना इरादत नगर के गांव करोधना का है जहाँ हरिकंठ उमा विद्यालय में लड़का  की शादी में आये एक मेहमान रामसेवक शमशाबाद क्षेत्र निवासी थाना की गढ़ी के रहने वाले है रामसेवक अपने साडू की यहां शादी समारोह में शामिल होने आए थे जब वो शादी में से निकलकर बाहर आये तो उनकी बाइक अपनी जगह पर नही मिली रामसेवक ने काफी तलाश करने बाद 100 नंबर पर सूचना दी ओर गाड़ी चोरी होने की थाने में तहरीर दी सूचना पर आई पुलिस ने तत्काल ही छानबीन करना शुरू कर दिया ओर आस्वाशन दिया कि गाड़ी मिलते ही सूचना कर देंगे।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

सेना भर्ती की तैयारी में जुटे 3 युवकों को ट्रक ने रौंदा 2 की मौके पर मौत

मैनपुरीं में सुबह तड़के रेस लगाकर लौट रहे तीन दोस्तों को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंद दिया। ट्रक की टक्कर से दो युवको की मौके पर ही मौत हो गई।जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। खबर पाकर सैकड़ो लोगों की भीड़ जमा हो गई लोगो मे घटना को लेकर नाराजगी थी। कुछ लोगों ने घटनास्थल पर जाम लगा दिया।सूचना पर आलाधिकारियों के साथ ही कई थानों की पुलिस भी मौक़े पर पहुँची जिंसने समझा-बुझाकर जाम को खुलवा कर शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

मोदी सरकार की तरफ से जनता को मिलेगा बड़ा तोफहा, होगा सीधा फायदा .... (आगे पढ़े)

पूरा मामला मैनपुरी के किशनी थाना क्षेत्र के रामनगर तिराहे का है। जहाँ अलग-अलग गांव के रहने वाले देवेंद्र,विशाल व शिवम तीनों गहरे दोस्त थे।तीनों ही सेना में भर्ती होने के लिए कई दिनों से दौड़ लगा रहे थे आज सुबह तीनों दोस्त दौड़ लगाने के लिए मैनपुरी-बेवर मार्ग पर निकल आए। कस्बे में रामनगर मोड़ पर जैसे ही तीनों पहुंचे तभी तेज रफ्तार आ रहे ट्रक ने तीनों को रौंद दिया। हादसे में विशाल और शिवम की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहीं देवेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सैकड़ों लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है 

 

पुलिस ने बताया है कि ये लोग इटावा की तरफ जा रहे थे तभी किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी जिससे दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी है वहीं इनका एक अन्य साथी हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया है जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। 

...

KNEWS !4 days ago

खबर

पुलिस ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट में अतिक्रमणकारियों ने सड़कों पर अतिक्रमण कर रखा था जिसकी वजह से जाम की स्थिति बनी रहती थी, जाम के कारण लोग एक दूसरे को मारपीट पर उतारू हो जाते थे कई बार झगड़े हुए सोमवार को जाम की स्थिति को लेकर  नगर पंचायत पिनाहट ने पुलिस की मदद से भारी फोर्स के साथ सोमबार को कस्बा के बाजार मे दुकानो के आगे हो रखे अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया गया जिसमे दुकानदारों की पुलिस व नगर पंचायत कर्मचारियो से खूब झडपे भी हुई।

 

Kumbh 2019: शाही स्नान का पहला दिन, संतों ने लगाई प्रयाग में आस्था की डुबकी .... (आगे पढ़े)

नगर पंचायत पिनाहट द्वारा कस्बा के बाजार मे दुकादारो द्वारा अपनी दुकानो के आगे सडक पर अपनी दुकानो का सामान रखकर व ठेल आदि लगाकर किये जा रहै अतिक्रमण को मुक्त करने के लिये सोमबार को अधिशाषी अभियन्ता पिनाहट जितेन्द्र कुमार व थानाध्यक्ष पिनाहट शेरसिंह पुलिस बल के साथ अभियान चलाया गया यह अभियान कस्बा के आक्रमणकारियों हड़कंप मच गया, वहीं अतिक्रमण के कारण नालियों पर व सडक पर भारी अतिक्रमण दुकानदारों द्वारा कर लिया गया था जिस कारण सफाई ब्यवस्था भी बाधित हो रही थी व नगर मे आये दिन जाम लगे रहते थे अतिक्रमण हटने से ये समस्या समाप्त हो जायेगी इस लिये अतिक्रमण अभियान चलाया गया है।

 

...

KNEWS !4 days ago

खबर

पुलिस ने बच्चा बरामद कर जेठानी और देवरानी को किया गिरफ्तार

मध्य जिला दिल्ली पुलिस के जामा मस्जिद थाने ने बच्चे को चुराकर बेचने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है, दोनो रिश्ते में देवरानी और जेठानी है ये दोनों उस्मानपुर में रहती है एक का नाम साहिली और दूसरी का नाम रानी है।  11 तारीख को जामा मस्जिद से इन दोनों महिलाओं ने 3 साल की बच्ची को अगवा कर फरार हो गई थी। परिजनों ने इसकी सूचना जामा मस्जिद थाने को दी गई जिसके बाद पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर जांच  शुरू की। 

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू .... (आगे पढ़े)

पुलिस ने आस पास लगे सी सी टी वी कैमरे को खंगाला तो पता चला कि दो महिला उस बच्चे को ले जाती दिखी पुलिस ने इन दोनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी इस बीच ये दोनों महिला रविवार की जामा मस्जिद इलाके में दिखी तो पुलिस ने इन दोनों को पकड़ लिया और जब पूछताछ की तो पता चला कि इन दोनों ने हो बच्चे को अगवा किया था और ये दोनों बच्चे को 50 हज़ार में बेचने की कोशिश कर रही थी फिलहाल पुलिस ने इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और बच्चे को भी बरामद कर उनके माँ  बाप को सौंप दिया 

 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

पशुपालन विभाग के बड़े बाबू को रिश्वत लेना पड़ा महंगा

विभाग से रिटायर हुए कमलेश कुमार पिछले 6 महीने से बड़े बाबू के चक्कर काट रहे थे। पेंशन बनवाने के नाम पर कमलेश कुमार सात हजार रुपये बड़े बाबू उपेंद्र कुमार को पहले ही दे चुके थे। लेकिन बड़े बाबू की भूख इससे मिटी नहीं थी और बड़े बाबू ने तीन हज़ार रुपये की और मांग कर दी। 8 जनवरी को कमलेश ने आगरा के एंटी करप्शन विभाग में शिकायत की और 2 दिन में ही बड़े बाबू का रिश्वत का खेल लोगों के सामने आ गया। बड़े बाबू उपेंद्र कुमार फर्नीचर प्वाइंट के दुकान में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किए गए।

भ्रूण हत्या रोकने आगे आया बाराबंकी के एसपी का परिवार... (आगे पढ़े)

कमलेश अपने ही विभाग के बड़े बाबू द्वारा रिश्वत मांगने से आहत थे।  वह कई बार अपनी पेंशन स्वीकृत कराने के लिए बड़े बाबू के पास गए थे। एंटी करप्शन आगरा विभाग के राजीव यादव ने बताया कि इन्ही की फर्नीचर प्वाइंट दुकान से तीन हज़ार रुपये रिश्वत मांगते गिरफ्तार किया। इस संबंध में थाना गांधी पार्क में मुकदमा दर्ज कराया गया है और वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। राजीव यादव ने बताया कि व्यक्तिगत पेंशन के प्रकरण में रिश्वत मांगने के आरोप में पकड़े गए हैं। राजीव यादव ने बताया कि जो भी शिकायत रिश्वत के प्रकरण में आती है उस पर तत्काल कार्रवाई होती है। 
 

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

ताज महोत्सव का आगाज़ ...

मंत्री और ट्रांसपोर्टर व्यवसाई आए आमने - सामने...

विनाशकारी तूफान के बाद जीवन अस्त -व्यस्त...

ताजमहल में शिव पूजा करने का वीडियो हुआ वायरल...

अब खाटू श्याम मंदिर पर लहराएगा स्वर्ण ध्वज.....

आंधी तूफान और बारिश ने फिर मचाया कोहराम...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&