Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

इस गांव के लोगों को नहीं मिला उज्जवला का लाभ, जानिए क्या है मामला

जहां उज्जवला योजना भाजपा के प्रचार अभियान में मुख्य भूमिका निभा रही है. वहीं देश में अभी भी ऐसे कई गरीब परिवार हैं, जिन्हें उज्जवला योजना का लाभ नहीं मिला है. ऐसे गरीब परिवार खेतों से लकड़ी बीनकर इकट्ठा करते हैं तथा वह अपने परिवार के लिए चूल्हे पर ही खाना बनाने के लिए मजबूर हैं.

हम बात कर रहे हैं आगरा के फतेहाबाद के गड़ी बलदेव क्षेत्र की, जहां ऐसे सैंकड़ो गरीब परिवार हैं, जिन्हें उज्जवला योजना के तहत मिलने वाला घरेलू गैस चूल्हा सिलेंडर नहीं मिला है. ऐसे गरीब परिवार उज्जवला योजना को अभी भी मील का पत्थर समझते हैं.

ऐसे लोग खेतों और बागों से लकड़ी इकठ्ठा कर लाते हैं, जिससे अपने परिवार के लिए खाना बनाने का इंतजाम कर सकें. वहीं खेत से लकड़ी बीनने वाली जलदेई नामक महिला से जब हमने बातचीत की तो उसने बताया कि, प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही उज्जवला योजना उनके लिए मील का पत्थर बनी हुई है.

अन्य महिलाओं ने बताया कि वह हर रोज इसी तरह खेतों से लकड़ी बीन कर इकट्टा करती हैं. वहीं जब उनसे पूछा गया कि आपको प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले घरेलू गैस चूल्हा सिलेंडर नहीं मिला, तो उन्होंने बताया फॉर्म तो भरा था लेकिन आज तक सिलेंडर नहीं मिल सका.

जलदेई समेत अन्य महिलाओं की बातों से साफ जाहिर होता है कि भले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना हो, कि प्रत्येक गरीब परिवार को गैस सिलेंडर चूल्हे मिलने चाहिए. लेकिन उनकी यह योजना अभी भी कई गरीब लोगों की पहुंच से दूर है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

एक साल बाद बाद भी नहीं भरे तबाही के जख्म, फिर अलर्ट जारी

आज 2 मई का वह दिन है जिस दिन पिछले साल प्रकृति ने जमकर आपदा बरसाई थी. इस तबाही में सैकड़ों लोग काल के गाल में समा गये थे. 2 मई को आई त्रासदी में आगरा जनपद के भी दर्जनों लोगों ने अपनी गंवा दी. आज उस घटना को 1 साल पूरा हो चुका है, लेकिन इस आपदा में अपने करीबियों को खोने वालों के जख्म आज भी भरे नहीं हैं. वहीं आज 2 मई 2019 को मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट जारी होने से ग्रामीण इलाकों में लोग भय में जीने को मजबूर है.

बता दें कि 2 मई 2018 को आए तूफान में देश के कई राज्यों में भीषण तबाही के साथ ही जिले के दर्जनों लोगों की मौत हो गई थी. इस तूफान ने भयंकर तबाही मचाई थी, जिससे लोगों को काफी नुकसान हुआ था. अब ठीक एक साल बाद फिर मौसम विभाग ने आगरा समेत कई जिलों में तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद से जिले के लोग दहशत में हैं.

गौरतलब है कि पिछले साल आई तबाही के बाद राजनीतिक दल अपनी- अपनी रोटियां सेकने में लग गए थे. घटनास्थल पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री भी पहुंचे, पीड़ितों को आश्वासन दिया, लेकिन नतीजा शून्य रहा. कई अधिकारी भी आए, पर सिर्फ आश्वासन देकर चले गए.  कुछ समय बाद पीड़ितों ने अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाए, लेकिन नतीजा शून्य ही रहा.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

सट्टे में जीती मोटी रकम लेने पहुँचे युवक की पीट-पीट कर हत्या, शव को प्लॉट में फेंका

घटना जनपद मैनपुरी के भोगांव थाना क्षेत्र के मोहल्ला पथरिया की है। सट्टे में मोटी रकम जीते जाने के बाद करीब 80 हज़ार की रकम सट्टा कारोबारी के घर पर लेने गए युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या के बाद आरोपियों के शव को प्लाट में फेंक दिया। मृत युवक दिल्ली में ट्रक चलाता था। करीब 15 दिन पहले ही वह अपने घर आया था। घटना की जानकारी मिलने पर मृत युवक के परिजन मौके पर पहुँचे। पुलिस ने मृत युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हत्या का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ। पूरी घटना सट्टे के पैसे के लेनदेन के चलते हुई इसी कारण मैनपुरी पुलिस पूरे मामले में कुछ भी कैमरे पर कहने से बच रही है। मैनपुरी पुलिस लगातार दावेकर रही है की मैनपुरी में अवैध कारोबार पर रोकथाम लगाई गई है। 

चौकीदार जाग रहा है, युवा प्रमोद सावंत को आधी रात में मिली गोवा की कमान.... (आगे पढ़े)

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के भोगांव थाना क्षेत्र के मोहल्ला पथरिया का है। यहाँ का रहने वाला 20 साल का युवक विजय पाल ट्रक चालक है और दिल्ली में ट्रक चलाता है। परिजनों के अनुसार वह करीब 15 दिन पहले अपने घर आया था। चूँकि विजय पाल सट्टे को खेलने का आदी था और हर दिन सट्टा लगाता था। यहाँ आकर भी उसने एक सट्टे में नॉ लगाया। परिजनों के अनुसार इस बार उसने करीब 80000 हज़ार रूपए की रकम सट्टे में जीती थी और वह सट्टा कारोबारी मुन्नालाल के घर अपनी जीती रकम को लेने गया था। आरोपियों ने उसको रूपये तो नहीं दिए, बल्कि इनाम में मौत दे दी। जिसके बाद उसके शव को पड़ोस के ही एक प्लॉट में फेंक दिया। 

परिजनों की जब इसकी भनक लगी तो वह मौके पर पहुँचे और उसको लेकर तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। जहाँ डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसका पोस्टमार्टम कराया है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

बोरे में बन्द एक अज्ञात शव मिलने से फैली सनसनी

घटना जनपद मैनपुरी के कोतवाली थाना क्षेत्र के गाड़ीवान मोहल्ले की है। बोरे में बन्द एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी फैल गई। स्कूल के ठीक पीछे अज्ञात शव की सूचना मिलते ही मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। वहीं शव की सूचना मिलने से मौके पर पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी जाँच में जुट गए। शव को शिनाख्त के लिये पोस्टमार्टम हाउस भेजा। लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हुई। 

भारत को 273 का लक्ष्य देकर ऑस्ट्रेलिया की खत्म हुई पारी... (आगे पढ़े)

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के गाड़ीवान मोहल्ले का है। यहाँ एक स्कूल के पीछे बने एक पानी भरे गड्ढे में एक बोरे में बन्द एक शव की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गयी। शव मिलने की सूचना मिलते ही मौके पर क्षेत्राधिकारी मैनपुरी समेत भारी संख्या में पुलिस बल पहुँच गया। जिसके बाद शव को गड्ढे से निकाल कर उसको पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। शव किसका था और यहाँ कैसे आया अभी इस बात की कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है। 

पुलिस के अनुसार एक सूचना मिली थी कि एक बोरे में बन्द शव यहाँ मिला है। इसी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची थी शव किसका है इस बात की अभी कोई भी जानकारी नहीं मिली है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

स्कूल में मासूम बने मजदूर, बच्चों से कराया जा रहा है ईंट ढोने का काम

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के बरनाहल ब्लॉक के ग्राम डालूपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। जहाँ बच्चो से स्कूलों में पढ़ाई की जगह मजदूरी करवाने का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अध्यापक देश के नौनिहालों से उनकी शिक्षा का अधिकार छीन रहे हैं। स्कूल के अध्यापक पढ़ाई की जगह मासूमों से स्कूल में ईंट ढोने का काम करवा रहे हैं। मैनपुरी में सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है। स्कूल में बच्चों से मजदूरी करवाते हुए शिक्षकों का वीडियो हुआ वायरल हो गया है। 

PM मोदी का Pak को सख्त सन्देश, "सीमा पर जवान मुस्तैद, नहीं रुकेगा हमारा पराक्रम" ... (आगे पढ़े)

पूरा मामला जनपद मैनपुरी के बरनाहल ब्लॉक के ग्राम डालूपुर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। यहाँ के विद्यालय से बेहद ही शर्मनाक मामला सामने आया है।जिसमें एक टीचर स्कूल में पढ़ने के लिए आने वाले मासूम बच्चों से उस समय मजदूरी करवा रहीं है जब उन बच्चों के पढ़ने का समय होता है आप खुद ही देखिये मासूम बच्चे किस तरह स्कूल के मैदान से ईटों को भरकर एक जगह से दूसरे स्थान पर डाल रहें है इस प्रकार की तस्वीरें पहले भी दो बार आ चुकीं है लेकिन आज तक न तो विभागीय अधिकारियों ने कोई भी कार्यवाही की और न ही प्रशासन के अधिकारियों ने इसका संज्ञान लिया अब बच्चे अगर स्कूल के समय में मजदूरी करेंगे तो पढ़ाई कब करेंगे?

इस पूरे मामले में एसडीएम मैनपुरी का कहना है कि ऐसी शिकायतें मिली है। जिस पर जाँच कर उन अध्यापकों पर जो मासूमों से स्कूल में मजदूरी का कार्य करवा रहे है उनके खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

लगन-टीका चढ़ाने आये वधु पक्ष के 3 लोगों को वर पक्ष ने बनाया बंधक

फ़िरोज़ाबाद में लगन-टीका चढ़ाने आये वधु पक्ष को वर पक्ष ने दहेज की रकम को लेकर जमकर पीटा और उनकी बस में भी तोड़फोड़ की गई। इतना ही नहीं, उनमें से 3 लोगों को बंधक तक बना डाला। बाद में स्थानीय लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस मामले की जांच में जुट गई और बंधकों को छुड़ा कर इलाज के लिए अपनी साथ ले गई। 

हिमस्खलन में फंसे 6 जवान, तापमान -15 डिग्री पहुँचने से 1 जवान शहीद... (आगे पढ़े)

दरअसल, मामला थाना रामगढ़ के सिद्धार्थ मैरिज होम से जुड़ा हुआ है। जहाँ एक लगन-टिका का कार्यक्रम चल रहा था। आरोप है कि इस कार्यक्रम के दौरान वर पक्ष ने दहेज की रकम को बढ़ाने को कहा। इसी को लेकर वधु पक्ष और वर पक्ष में कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई की देखते ही देखते वर पक्ष हाथापाई पर उतर आया और वधु पक्ष की बस में तोड़फोड़ तक कर दी। उन्हें जो भी मिला, उसे जमकर पीटा। इतना ही नहीं, उन्होंने 3 लोगों को बंदी तक बना लिया।  

वहीं घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस ने पहुँच कर बंधक बनाए गए लोगों को छुड़वाया और इलाज के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस मामले की जांच कर करवाई में जुट गई है

...

KNEWS !4 months ago

खबर

बाइक की चपेट में आने से साइकिल सवार हुआ घायल

आगरा के शमसाबाद में तेज रफ्तार अनियंत्रित बाइक के चपेट में आने से साइकिल पर जा रहा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया।।घटना  बुधवार सुबह 10 बजे की है थाना क्षेत्र शमसाबाद अंतर्गत कस्वा शमसाबाद निवासी अमरनाथ पुत्र मौजीराम अपने घर से फेरी करने जा  रहा था।

शहीद की पत्नी व पिता का फूटा गुस्सा, पाकिस्तान का हो खात्मा .... (आगे पढ़े)

इसी बीच आगरा रोड स्थित ओवर ब्रिज  के पास शमसाबाद की तरफ से तेज रफ्तार आ रही बाइक की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए सूचना पर पहुंचे परिजनों ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गंभीर रूप से घायल युवक को डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद आगरा अस्पताल के लिए रेफर कर दिया जहा उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है।  थाना प्रभारी शमशाबाद अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है

...

KNEWS !4 months ago

खबर

लुटेरी दुल्हन सभी परिवारवालों को नशीला पदार्थ खिलाकर घर में रखे आभूषण और नगदी लेकर फरार

फिरोजाबाद में एक नवविवाहिता अपने ससुराल वालों को नशीला पदार्थ खिलाकर घर में रखे आभूषण और नगदी लेकर फरार हो गई। सुबह जब काफी देर तक परिजन नहीं जगे तब दूधवाला उनके घर पहुंचा तो उसने देखा की परिवार के सभी सदस्य चारपाहियों पर लेटे हुए थे। जब उसने जगाने का प्रयास किया तो कोई नहीं जगा। इसकी जानकारी उसने घर के अन्य सदस्यों को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों ने घर पहुंच कर देखा तो नवविवाहिता और उसको लेने आए परिजन गायब थे। ग्रामीणों ने अचेत पड़े पूरे परिवार के 6 सदस्यों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

पुलिस के हत्थे चढ़े किडनी के सौदागर... (आगे पढ़े)

यह पूरा मामला शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गांव आरोंज का है। जहाँ श्री कृष्ण के बेटे धर्मेन्द्र की शादी 15 फरवरी को एटा निवासी एक लड़की से हुई थी। शादी की रस्मों के बाद सोमवार को नवविवाहिता के मौसा और मौसी उसको लेने के लिए घर आए थे। रात में उन लोगों ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर ससुराल के पूरे परिवार को अचेत कर दिया और इसके बाद घर में रखी हुई नगदी, आभूषण और अन्य सामान लेकर फरार हो गए। फिलहाल पूरा पीड़ित परिवार अस्पताल में भर्ती है। जहाँ उनका इलाज चल रहा है। मौके पर पहुंचे सीओ अजय कुमार व थाना पुलिस जानकारी जुटा रही है और दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

यमुना एक्सप्रेस वे पर 7 लोगों की मौत

यमुना एक्सप्रेस वे खूनी एक्सप्रेस वे साबित हो रहा है। यहाँ एक्सीडेंट की घटनाएं रुकने का नाम ही नहीं ले रही हैं। ऐसा ही एक बड़ा हादसा मंगलवार को थाना बलदेव इलाके में यमुना एक्सप्रेस वे पर हुआ है। जिसमें एक एम्बुलेंस और आई 10 गाड़ी की टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई है। 

भारत के कड़े एक्शन से डरा पाक, UN से भारत को रोकने की लगाई गुहार.... (आगे पढ़े)

बलदेव क्षेत्र के गांव बुर्ज सुखदेव के निकट यमुना एक्सप्रेस वे पर बेकाबू एम्बुलेंस ने आई 10 कार को रौंद दिया। इस बड़े हादसे में दो महिलाएँ सहित 7 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये हैं। जिन्हें पुलिस ने आगरा और मथुरा के अस्पताल में भर्ती करा दिया है। ये हादसा सुबह सात बजे उस समय हुआ जब दिल्ली की तरफ से जा रही एम्बुलेंस तेज गति के चलते अचानक डिवाइडर से टकरा कर दूसरी तरफ जा पहुंची। जहां आगरा की तरफ से दिल्ली जाने वाली आई टेन कार से उसकी जोरदार टक्कर हो गई और एम्बुलेस कार को रौंदते हुए पलट गई। ये घटना यमुना एक्सप्रेस वे की माइल स्टोन नंबर 139 कि है। दोनों गाड़ियों में बारह लोग सवार थे। जिनमें से 7 की मौके पर ही मौत हो गयी और 5 घायल हैं। आई 10 कार टूंडला से किसी शादी समारोह से आ रही थी। वहीं एम्बुलेंस कोई डेड बॉडी को लेकर आ रही थी। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

तेज रफ्तार से डंपर और कंटेनर की भिड़ंत, हादसा टला

आगरा के शमशाबाद के घड़ी थाना स्थित बाईपास पर तेज रफ्तार गिट्टी से भरा डंपर और कंटेनर की भिड़ंत हो गई। बड़ा हादसा होने से टल गया।  कंटेनर और डंपर की भिड़ंत सूचना पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई।

तिब्बतियों ने की भारत सरकार से मांग, पाकिस्तान को उसकी ही भाषा में दें जवाब .... (आगे पढ़े)

सोमवार सुबह करीब 8:00 बजे राजाखेड़ा की तरफ से आ रहे ओवरलोड गिट्टी से भरे डंपर ने शमशाबाद की तरफ से जा रहे कंटेनर में टक्कर मार दी। दोनों की भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि दोनों वाहनों के ड्राइवर अपनी जान बचाने के लिए चलते वाहन से कूद गए। गनीमत रही कि घटनास्थल पर कोई व्यक्ति नहीं था नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था। कंटेनर और डंपर की भिड़ंत की सूचना मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को दी। घटना की जानकारी होने पर इलाका पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टकराए हुए दोनों वाहनों को पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से रोड से हटवा दिया। जिससे रोड सुचारू रूप से चालू हो गया।

...

KNEWS !4 months ago

मुख्य ख़बरे

ताज महोत्सव का आगाज़ ...

विनाशकारी तूफान के बाद जीवन अस्त -व्यस्त...

मंत्री और ट्रांसपोर्टर व्यवसाई आए आमने - सामने...

ताजमहल में शिव पूजा करने का वीडियो हुआ वायरल...

आंधी तूफान और बारिश ने फिर मचाया कोहराम...

अब खाटू श्याम मंदिर पर लहराएगा स्वर्ण ध्वज.....

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती