Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

दिव्यांग को शिकायत करना पड़ा महंगा, लेखपाल ने बरसाई चप्पल

सरकारी की योजनाओं का लाभ न मिलने पर जांच के लिए आए लेखपाल कृष्ण मुरारी से जब एक दिवयांग ने जब उनसे कहा कि उन्हें किसी भी सरकारी योजानों का लाभ नहीं मिल रहा है फिर क्या था लेखपाल बाबु अपना गुस्सा रोक नहीं पाए और अपनी दिवयांग को चप्पलों से पिटने लगे. लेखपाल द्वारा दिव्यांग को पिटता देख किसी ने वीडियों बना ली और सोशल मीडिया पर डाल दी इस 15 सेंकड़ा के वीडीयों के वीडियों मे साफ दिख रहा हैजिसे लेकर क्षेत्र में लेखपाल की खूब किरकरी हो रही है.

दरअसल, दिव्यांग ने बताया कि उसने बताया कि आवास एवं शौचालय नहीं मिला है. इसके अलावा किसान सम्मान योजना का लाभ भी नहीं मिला है. इन सब बातों को सुनने के बाद मंडलायुक्त ने लेखपाल पर नाराजगी जाहिर करते हुए दायित्व के प्रति सचेत रहने की चेतावनी दी. मंडलायुक्त की चेतावनी से नाराज होकर लेखपाल ने दिव्यांग पर अपना गुस्सा उतार दिया. मंडलायुक्त के जाने के बाद प्राईमरी स्कूल के पास पेड़ के नीचे दिव्यांग बिरजू की ट्राईसाइकिल को रोक लिया. इसके बाद लेखपाल ने अपशब्दों का प्रयोग करते हुए उसे चप्पल से पीटना शुरू कर दिया.

प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस से इस्तीफा देकर, शिवसेना में शामिल हुई.... (आगे पढ़े)

 वीडियो वायरल होने के बाद आज दिव्यांग ने लेखपाल के खिलाफ निचलौल थाना में तहरीर दे कर लेखपाल के खिलाफ कार्यवाही करने की गुहार लगाई है. वही एसडीएम ने जांच के बाद कार्यवाई की बात कही है.

...

KNEWS !2 months ago

खबर

शहीद की पत्नी ने संभाला कनिष्ठ लिपिक पद का कार्यभार

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए विजय कुमार मौर्या को श्रद्धांजलि देने आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों से मिलकर उन्होंने शहीद की पत्नी को नौकरी देने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद उन्होंने अपना यह वादा पूरा किया। 

तस्वीरों में देखें आकाश अंबानी की ग्रैंड वेडिंग का शानदार सेल‍िब्रेशन.... (आगे पढ़े)

सोमवार को शहीद विजय कुमार मौर्या की पत्नी विजय लक्ष्मी ने कलेक्ट्रेट में पहुँचकर कनिष्ठ लिपिक पद पर कार्यभार ग्रहण किया। इस मौके पर ज़िला प्रशासन के कई अधिकारी गण मौजूद रहे। इस बाबत पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विजय लक्ष्मी ने कहा कि मैं राज्य सरकार को धन्यवाद देती हूँ और कहा कि अपने ही जिले में मुझे नौकरी मिली है। मेरी बच्ची भी अभी छोटी है जिससे हमको बहुत सहुलियत मिलेगी।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

गोरखपुर में कांग्रेसियों ने विंग कमांडर की वापसी के लिए चढ़ाई चादर

पाकिस्तान में फंसे भारत के विंग कमांडर अभिनंदन वार्थमान की सलामती और उनकी सुरक्षित भारत वापसी को लेकर गुरूवार को मुस्लिम समुदाय और कांग्रेस कमेटी के लोगों ने गोरखपुर के मुबारक खां शाहिद मजार पर चादर चढ़ाकर दुआ मांगी। 

वहीं कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अनवर हुसैन का कहना है कि भारतीय सेना के विंग कमांडर पाकिस्तान के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए पाकिस्तान में फंस गये। उसके लिए भारत की पूरा आवाम उनकी सलामती के लिए दुआ कर रही है क्योंकि पाकिस्तान एक क्रूर देश है। इसीलिए हम आज गोरखपुर के मुबारक खां शाहिद मजार पर चादर चढ़ाकर उनकी सलामती की दुआ करते हैं और यह भी मांगते हैं कि वह जल्द से जल्द उनकी भारत में वापसी हो। 

भारत-पाक युद्ध हुआ तो बर्बाद होगी ओज़ोन परत, तबाह हो जाएगी आधी दुनिया .... (आगे पढ़े)

मुस्लिम समुदाय और कांग्रेस कमेटी के लोगों ने यह भी दुआ मांगी है कि भारत की आर्मी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे। विंग कमांडर की भी सलामती के लिए आज मुबारक खां शहीद मजार पर चादर पोशी की और उनकी सलामती और जीत के लिए दुआ मांगी है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

आतंकवादी हाफिज सईद का सिर कलम करने पर 1 करोड़ का इनाम

भारतीय जनता पार्टी के नेता और राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य श्री कान्त त्यागी ने गोरखपुर में शुक्रवार को एक बड़ा बयान दे दिया है। उन्होंने पाकिस्तान और भारत की आवाम से अपील की है कि जो भी मोस्टवांटेड आतंकवादी हाफिज सईद का सिर कलम कर के लाएगा उसको 1 करोड़ का इनाम दिया जाएगा।

वकीलों ने की डीएम के साथ धक्का-मुक्की, जमकर हुआ हंगामा.... (आगे पढ़े)

आप को बता दें की अभी कुछ दिन पहले पुलवामा में फिदायीन हमले में भारत के ४४ जवान शहीद हो गए थे। ऐसे में पूरे देश में पाकिस्तान के आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ देश भर में गुस्सा है और इस बीच बीजेपी नेता ने सिर कलम करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

ज़मीनी विवाद को लेकर खुनी संघर्ष, पुलिस पर कार्यवाही न करने के आरोप

जमीनी विवाद और प्रतिष्ठा के आगे आज इन्सान अपने सारे रिश्ते भूल कर एक-दूसरे का जानी दुश्मन बन चूका है जिसकी बानगी आज देवरिया जनपद में देखने मिली। जहाँ महज़ जमीन के चंद टुकड़ो को लेकर खुनी संघर्ष हो गया, जिसमें दर्जनों लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। 

 उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद का खामपार थाना के पास जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी-डण्डे चले। इस दौरान महिलाओं समेत बुजुर्ग व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गये। ईलाज के लिये उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पीड़ित पक्ष ने रोते हुये पुलिस पर आरोप लगाया है कि पुलिस इस मामले में उनकी कोई मदद नहीं कर रही है। लगातार थाने के चक्कर लगवाए जा रहे हैं जिससे थक कर हम पुलिस अधीक्षक से मिलने आये हैं। 

Spice jet का अब तक का ख़ास ऑफर, मात्र 899rs में करें हवाई सफर... (आगे पढ़े)

वहीं इस मामले में सीओसिटी का कहना था कि जमीनी विवाद को लेकर दो परिवारों में झगड़ा हुआ है। जिसमें कुछ लोग घायल हुये हैं। मुकदमा पञ्जीकृत कर विवेचना की जा रही है। 

अब सवाल यह उठता है की अगर समय रहते पुलिस ने इस मामले पर कार्यवाही कर ली होती तो आज यह घटना नहीं हुई होती। इस पूरे मामले पर पुलिस सिर्फ तमाशबीन बनी रही। यह एक गम्भीर मामला है जिसका जवाब शायद किसी के पास नहीं है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

लाखों की एक्सपायरी बियर को ज़मीन में दफनाकर किया नष्ट

महराजगंज में लाखों की एक्सपायरी बीयर जिला प्रसाशन और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने गड्ढे में बहा दी। दरअसल, सरकार द्वारा मार्केट में अवैध शराब की बिक्री से बचने के लिए नए बीयर पर क्यूआरकोड लगाकर बीयर को मार्केट में उतारने के बाद जो होलोग्राम लगे वो पुराने बीयर थे जिनसे उनकी बिक्री पर तत्काल रोक लगा दी गई।

8 तारीख से पहले खरीदें सस्ता सोना, मोदी सरकार दे रही है सबसे सस्ता सोना... (आगे पढ़े)

दरसअल, पहले होलोग्राम प्राइवेट एजेंसी बनाती थी जिससे आए दिन डुप्लीकेसी की शिकायतें मिलती थी। तब सरकार ने क्यूआरकोड का सहारा लिया जो तुरन्त कम्पनी में जनरेट होकर लगती है जिससे डुप्लीकेसी नहीं होगी। महराजगंज में गोदाम में रखे रखे ही लाखों के बीयर एक्सपायर हो गए। ऐसे में इन एक्सपायरी बीयर को मार्केट में बेचा न जा सके इसको रोकने के लिए आबकारी डिप्टी कमिश्नर आर.के सिंह के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम बनाकर जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर इन बीयरों को नष्ट कर दिया गया। नष्ट की गई बीयरों कि संख्या करीब 11088 केन थी, जिसकी कीमत लाखों  में बताई जा रही है।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

अवैध संबंध में बाधा बनने पर बहन ने भाई की गला काटकर की हत्या

यू तो अवैध संबंधों को लेकर हमेशा हत्या जैसे अपराध को अंजाम दिया जाता रहा है। लेकिन कभी-कभी अवैध संबंधों को लेकर खून के रिश्तों का कत्ल होते भी देखा जाता है। 

घने कोहरे में तेज रफ़्तार कार अनियंत्रित होकर पलटी.... (आगे पढ़े)

ताजा मामला गोरखपुर जिले के बेलघाट थाना क्षेत्र के बनकट का था। जहाँ विगत 1 जनवरी को अरुण कुमार नाम के एक युवक की गला रेत कर हत्या की गई थी जिसकी लाश आलू के खेत से पुलिस ने बरामद की थी। पुलिस घटना के अनावरण में लगी हुई थी। पुलिस को जांच पड़ताल में कुछ सुराग मिले जिसके आधार पुलिस ने मृतक अरुण कुमार की बहन पूजा उर्फ सोनाली पुत्री रामसुधारे निवासिनी बरपरवा बाबू थाना बेलघाट को पूछताछ के लिए अपने साथ ले आई। पूछताछ में मृतक की बहन ने जो कुछ बताया उसे सुनकर सन्न रह गये। घटना के बारे में बहन ने बताया कि मेरा प्रेम-प्रसंग धर्मेंद्र कुमार पुत्र विमल कुमार निवासी बरपरवाह बाबू थाना बेलघाट से विगत कई वर्षों से चल रहा था। घटना के दिन मेरे घर पर कोई मौजूद नहीं था इसलिए मैं और मेरा प्रेमी बैठ कर बाते कर रहे थे। तभी मेरा भाई वहाँ आ गया और हम दोनों को साथ मे देखकर गुस्से में गाली देने लगा। जिसके बाद मैं भी अपने आपे से बाहर हो गयी और गुस्से में आकर मैंने अपने भाई की अपने ही दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में मैंने ब्लेड से उसके गले को काट दिया और मैंने और मेरे प्रेमी ने मिलकर उसकी लाश को आलू के खेत में ले जाकर फेंक दिया। हमें लगा कि अब हम पकड़े नहीं जायेंगे पर कहते हैं कि इश्क और अपराध छुपाये नहीं छुपता। अब इन दोनों प्रेमी युगल की ज़िंदगी जेल की काल कोठरी में बीतेगी।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पाइलट सुरक्षित

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार दोपहर वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही ये विमान क्रैश हो गया. बताया जा रहा है पाइलेट सुरक्षित है, उसने कूदकर अपनी जान बचा ली. 

जाने कब होगी राम मंदिर केस पर सुनवाई, संतो ने जताई नाराजगी.... (आगे पढ़े)

हादसे के बाद वायुसेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है. गौरतलब है कि वायुसेना में जगुआर काफी खास किस्म का लड़ाकू विमान है. यह दुश्मन की सीमा में काफी अंदर तक घुसकर हमला कर सकता हैं. लड़ाकू विमान जगुआर की मदद से आसानी से दुश्मन के कैंप, एयरबेस और वॉरशिप्स को निशाना बनाया जा सकता है.

...

KNEWS !4 months ago

खबर

650 पेटी शराब बरामद, छात्र समेत तीन अभियुक्त गिरफ्तार

जिले में अवैध शराब के तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है आये दिन शराब माफिया शराब सहित देवरिया पुलिस के हथ्थे चढ़ रहे है।  ऐसा ही मामला आज  जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है जहाँ पुलिस ने 650 पेटी कीमत 22 लाख रुपये की क्रेजी रोमियो शराब बरामद की है।  बताया जाता है की बिहार में शराब का प्रतिबन्ध लगने के बाद देवरिया शराब तस्करो का अड्डा बन गया है।  आये दिन दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की कई जगहें शराब की तस्करी के लिए एक स्थान बना लिया है।  जहाँ एक तरफ बिहार सरकार के शराब प्रतिबन्ध होने के कारण अरबो के राजस्व का नुक्सान हो रहा है इसका खासा असर उत्तर प्रदेश पर भी पड रहा है।तस्करो का यह खेल तास के पत्तो की तरह पर पुलिस इनके सारे अरमानो पर पानी फेरने में लगी है। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी देवरिया वरुण कुमार मिश्रा ने थाना रामपुर कारखाने में इसका खुलासा करते हुए बताया की यह रामपुर कारखाने की पुलिस की बड़ी कामयाबी है हरियाणा निर्मित 650 पेटी क्रेजी रोमियों शराब व छात्र समेत तीन अभियुक्तों के साथ एक ट्रक बरामद किया गया है जिसकी कीमत 22 लाख रूपये बतायी जा रही है। 

...

KNEWS !5 months ago

खबर

देवरिया में किसान मेला का हुआ आयोजन

देवरिया जिले के भाटपाररानी विधान सभा इलाके के बंगरा बाजार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भागवत भगत के जन्म दिन के अवसर पर विशाल किसान मेले का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने किया जहां किसानों का जन सैलाब उमड़ पड़ा ।जहा कृषि मंत्री ने किसानो को सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बीजेपी जिला अध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी कृषि वैज्ञानिक मौजूद थे ।

भीषण धमाके में दो लोगो की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल.... (आगे पढ़े)

इस बाबत मंच से किसानो को प्रलोभन देते हुए सलेमपुर भाजपा सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार केवल नारा नहीं देती वह शुद्ध रूप से काम करने में विश्वास करती है आने वाले कुछ दिन के अंदर हमारे किसान भाइयों का केंद्र सरकार द्वारा बहुत बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। आने वाले दिन में जब आप गेहूं की बुवाई करने जायेंगे शायद हो सकता है गेहू की बुआई के पहले आपके बैंक के खाते में केंद्र सरकार अच्छी खासी धनराशि भेज देगी जिसे आप लोगो को कही किसी से कर्जा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

महराजगंज जिले का हाईटेक विलेज ...

दर्जिनिया ताल बना आकर्षण का केन्द्र...

भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात...

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिये प्रशासन मुस्तैद...

2019 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार : जय प्रकाश निषाद...

उपचुनाव प्रचार के लिए गोरखपुर में सीएम योगी...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती