Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

650 पेटी शराब बरामद, छात्र समेत तीन अभियुक्त गिरफ्तार

जिले में अवैध शराब के तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है आये दिन शराब माफिया शराब सहित देवरिया पुलिस के हथ्थे चढ़ रहे है।  ऐसा ही मामला आज  जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र में प्रकाश में आया है जहाँ पुलिस ने 650 पेटी कीमत 22 लाख रुपये की क्रेजी रोमियो शराब बरामद की है।  बताया जाता है की बिहार में शराब का प्रतिबन्ध लगने के बाद देवरिया शराब तस्करो का अड्डा बन गया है।  आये दिन दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश की कई जगहें शराब की तस्करी के लिए एक स्थान बना लिया है।  जहाँ एक तरफ बिहार सरकार के शराब प्रतिबन्ध होने के कारण अरबो के राजस्व का नुक्सान हो रहा है इसका खासा असर उत्तर प्रदेश पर भी पड रहा है।तस्करो का यह खेल तास के पत्तो की तरह पर पुलिस इनके सारे अरमानो पर पानी फेरने में लगी है। इस सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी देवरिया वरुण कुमार मिश्रा ने थाना रामपुर कारखाने में इसका खुलासा करते हुए बताया की यह रामपुर कारखाने की पुलिस की बड़ी कामयाबी है हरियाणा निर्मित 650 पेटी क्रेजी रोमियों शराब व छात्र समेत तीन अभियुक्तों के साथ एक ट्रक बरामद किया गया है जिसकी कीमत 22 लाख रूपये बतायी जा रही है। 

...

KNEWS !19 hours ago

खबर

देवरिया में किसान मेला का हुआ आयोजन

देवरिया जिले के भाटपाररानी विधान सभा इलाके के बंगरा बाजार में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भागवत भगत के जन्म दिन के अवसर पर विशाल किसान मेले का शुभारम्भ उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने किया जहां किसानों का जन सैलाब उमड़ पड़ा ।जहा कृषि मंत्री ने किसानो को सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बीजेपी जिला अध्यक्ष अन्तर्यामी सिंह कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी कृषि वैज्ञानिक मौजूद थे ।

भीषण धमाके में दो लोगो की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल.... (आगे पढ़े)

इस बाबत मंच से किसानो को प्रलोभन देते हुए सलेमपुर भाजपा सांसद रविंद्र कुशवाहा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार केवल नारा नहीं देती वह शुद्ध रूप से काम करने में विश्वास करती है आने वाले कुछ दिन के अंदर हमारे किसान भाइयों का केंद्र सरकार द्वारा बहुत बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। आने वाले दिन में जब आप गेहूं की बुवाई करने जायेंगे शायद हो सकता है गेहू की बुआई के पहले आपके बैंक के खाते में केंद्र सरकार अच्छी खासी धनराशि भेज देगी जिसे आप लोगो को कही किसी से कर्जा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

कुम्भ से पहले किया योगी ने महादान

गुरूवार को गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन हुआ। वहाँ मौजूद लोगों ने उनका स्वागत शॉल और स्मृति चिन्ह देकर किया। विगत १२ वर्षों से शाह परिवार गोरखपुर में कम्बल वितरण का कार्यक्रम करता आया है। इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने गरीब व बेसहारा लोगों को कम्बल वितरण किया। हज़ारो की तादाद में गरीब व बेसहारा लोग कम्बल वितरण कार्यक्रम में पहुँचे थे। अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि दान पुण्य का काम है और मुझे खुशी है की मैं इसका हिस्सा हूँ क्योंकि धर्म का आधार दया और दान भी है।

IND-AUS के खिलाड़ियों ने पिंक टेस्ट में बांधी काली पट्टी.... (आगे पढ़े)

उन्होंने यह भी कहा की ये वर्ष कुम्भ का है। कुम्भ का मेला १५ जनवरी से शुरू होगा जो शिवरात्रि तक चलेगा। पर्व को हमने दान के साथ जोड़ा है इसलिए सामर्थ्य लोगों को दान-पुण्य करने के लिए आगे आना चाहिए। हमारी सरकार ने पात्रों को वृद्धा पेंशन व दिव्यांगजनों को पेंशन सहित अन्य सुविधायें दी। उन्होंने नाम लेते हुए यह भी कहा की धर्मार्थ संगठन, समाज सेवी संस्थान सहित अन्य संगठनों को दान पुण्य के काम में आगे आना चाहिए। 

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

वाहन लिफ्टर गिरोह गिरफ्तार महराजगंज

महराजगंज जिले में दोपहिये व चार पहिये वाहनों की चोरी व लूट की बढ़ रही घटना पर अंकुश लगाने के लिए चलाए गए अभियान में पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी ।  स्वाट टीम और घुघली पुलिस ने गस्त के दौरान  वाहन लूटने जा रहे पाँच बदमाशों को गिरफ्तार किया । पकड़े गए अभियुक्तो के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिले एक मोबाइल साथ ही तलाशी के दौरान उनके पास से एक अवैध तमंचा भी बरामद किया है । एडिश्नल एसपी ने बताया कि विगत 3 दिसंबर को बरवा नहर के पास एक राहगीर से बाइक और मोबाइल की लूट हुई थी जिसके बाद पुलिस जिले में वाहन चोरी के मामले में अलर्ट हो गई थी । जिसके बाद आज स्वाट और घुघली पुलिस ने लूट में शामिल पांचों अभियुक्तो को धर दबोचा । आधिकरियो का मानना है कि इन वाहन लिफ्टर गिरोह के पकड़ाने के बाद जिले में लूट की घटनाओं पर अंकुश लगेगी ।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

लूट की नियत से बदमाशों ने देशी शराब के सेल्समैन को मारी गोली

प्राप्त जानकारी के अनुसार भांवरकोल थाना क्षेत्र के वीरपुर स्थित देसी शराब के सेल्समैन बब्बन यादव(४२ वर्ष) को बुधवार शाम लूट की नीयत से आये बदमाशों ने गोली मार दी। गोली की आवाज सुनते ही आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।

शिक्षकों की मांग को लेकर 100 किलोमीटर दूर राईआागर के अभिभावक पहुंचे जिला मुख्यालय.... (आगे पढ़े)

 ग्रामीण घायल बब्‍बन को उपचार के लिए ज़िला अस्‍पताल लाये। जहां बब्‍बन की हालत गंभीर होने पर उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

सीएम ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण

गोरखपुर में अपने दौरे के दौरान सीएम योगी ने सरप्राइज विजिट रैन बसेरे का और सड़क का किया कहा, कि सड़को पर किसी को इस सर्दी पर न गुजारना पड़े, इसको लेकर हम लोग आज निरीक्षण कर निर्देश दे रहे है।  हम लोग सरप्राइज विजिट करके ये सब चेक कर रहे है, और प्रदेश के सभी जनपद में प्रयाप्त रैन बसेरा हो, और जहा न हो वहां वैकल्पिक व्यवस्था हो, ताकि जो लोग व्यापार करने बाजार करने आते है, उन्हें खुली आसमान के नीचे इस सर्दी में न रहना पड़े, इसलिए पुरी व्यवस्था की जाय, साथ ही सड़के पुरी तरह से मुकम्मल हो सके उसका भी निरीक्षण किया गया है ।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने खड़ा किया 443 रन का स्कोर.... (आगे पढ़े)

आपको बतादे, कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दो दिवसीय दौरे पर  हैं  । आज रात 9:00 बजे के लगभग गोरखनाथ मंदिर से निकले और सीधा रेलवे स्टेशन स्थित रैन बसेरे पहुंचकर निरीक्षण के दौरान मौजूद यात्रियों से बातचीत भी की ,वहां से निकलकर स्टेशन स्थित अन्य जगहों का भी निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि जो भी सरकारी सुविधाएं मिल रही है वह जरूरतमंदों तक बिना किसी भेदभाव के पहुंचे। वही मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस तरीके का निरीक्षण प्रभारी मंत्री वरिष्ठ मंत्री और मेरे द्वारा किया जाएगा खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

गन्ना किसानों का दर्द, सरकार ने पूरा नहीं किया अपना वादा

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश में भाजपा ने 2017 के चुनाव के अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि गन्ना किसानों का बकाया 14 दिनों के भीतर चुका दिया जाएगा ,लेकिन ऐसा हुआ नही। जिससे आज गन्ना किसान खेतो में गन्ने की फसल बो कर अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे है। योगी सरकार के प्रयास के बाद कई गन्ना मिल जो बंद थे वो आज चल रहे है, लेकिन मुख्यमंत्री के बगल के जिले महराजगंज का जेएचवी चीनी मिल इस सत्र में अभी तक नही शुरू हुआ. जिससे खेत में गन्ने की खड़ी फसल और पिछले बकाए की चिंता में करीब बाईस हज़ार किसानों की हालत खराब हो गई है। आज किसान औने पौने दामों में अपने गन्ने को बेचने को मजबूर है। वही जेएचवी चीनी मिल को जिला प्रशासन ने कई नोटिस भेजा लेकिन चीनी मिल अभी तक शुरू नही हो सका. जिससे किसान आज अपने आप को ठगे से महसूस कर रहे हैं। बड़ी बात ये है कि इसी चीनी मिल पर मुख्यमंत्री के चौक स्थित मठ का भी 27 लाख रुपया बकाया है।

 

एक जमाना हुआ करता था कि महाराजगंज जिले और अन्य आस पास के जिलों के किसान अपना गन्ना, जे एच वी चीनी मिल गड़ौरा को ही देना चाहते थे। लेकिन आज स्थिति इसके ठीक उलट है। 45 हज़ार क्विंटल गन्ना एक दिन में पेरने वाला यह मिल आज उदास खड़ा है।इसके किसान अपनी बदहाली और मिल की बदहाली को जोड़कर बताते हैं कि दिसंबर चल रहा है.लेकिन मिल अब तक बंद पड़ा है। पुराने गन्ने का भुगतान अगर देखा जाए तो करीब ₹46 करोड़ किसानों का, मिल प्रबंधन के पास उधार है। 2014-15 और 2017-18 का भुगतान अभी तक क्लियर नहीं हो पाया है। जिला प्रशासन अपनी ओर से कहता है कि हमने सारी नोटिसें मिल को दे दीं हैं। मिल मालिक इसके बावजूद मिल नहीं चला रहे हैं। पूरे प्रदेश में यही एकमात्र ऐसा चीनी मिल है जो गन्ना अलॉट होने के बाद भी नहीं चल रही है। इस पेराई सत्र के लिए प्रशासन ने इस मिल को 33 सेंटर एलॉट किए हैं. इसके साथ ही करीब 59लाख क्विंटल गन्ना इस मिल के लिए दिया जा रहा है। इसके उलट मिल प्रबंधन का यह कहना है कि हमने अपनी मांग में सौ लाख क्विंटल गन्ना मांगा था। जबकि हमें मात्र 59 लाख बारह हजार क्विंटल गन्ना ही मिला है। हमारे पिछले साल 46 सेंटर हुआ करते थे। उस में कटौती करके प्रशासन ने इस साल सिर्फ 33 सेंटर ही अलॉट किए हैं। ऐसे में हम मजबूर हैं कि मिल ना चलाएं।

 

जिला प्रशासन और मिल प्रबंधन के आरोप-प्रत्यारोपों के बीच आखिरकार किसान पिस रहा है। पिछले दो सत्रों के बकाया और इस साल खेत में खड़ी गन्ने की फसल किसानों की बदहाली बयां करती है। बच्चों की पढ़ाई,बिटिया की शादी और बुजुर्गों का इलाज आखिर इसी गन्ने के भुगतान के पैसों से होता रहा है। महाराजगंज जिले के कुछ इलाके ऐसे हैं जहां की मुख्य फसल गन्ना ही है। इस गन्ने के भरोसे यहां के किसान अपने जरूरी कामों को अंजाम देते हैं ।मिल प्रबंधन और सरकारी तंत्र के बीच उलझे किसान धीरे धीरे अपना रुख क्रशर की ओर कर रहे हैं। हालांकि यहां भी इनको घाटे का सौदा करना पड़ रहा है. क्रशर मालिक ₹100 से लेकर ₹200 तक ही प्रति क्विंटल गन्ने का भाव किसानों को दे रहे हैं। यह सारा काम उधारी में हो रहा है। क्रशर मालिक जब गुड़ बेच लेता है तब जाकर किसान को उसके गन्ने का भुगतान करता है। वह भी मात्र डेढ़ सौ या ₹दो सौ प्रति क्विंटल के हिसाब से। ऐसे में किसानों के लिए आगे कुआं और पीछे खाई वाली स्थिति बनी हुई है।

 

क्रशर मालिकों का भी अपना दर्द है ।उनका कहना है कि यहां गुड़ की मंडी ना होने की वजह से फुटकर में गुड़ बिकता हैं जिससे गुड अच्छे भाव में नहीं बिक पाता। भाव अच्छा ना मिलने की वजह से किसान के गन्ने का भुगतान लटका रहता है। स्थानीय विधायक का कहना है कि मुख्यमंत्री से मिलकर जल्द आए जल्द चीनी मिल को शुरू कराया जाएगा। जिले के करीब बाईस हज़ार गन्ना किसानों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। असफल जिला प्रशासन पिछला भुगतान न करा पाने के साथ इस सत्र में अब तक मिल भी नहीं चलवा पाया है। सरकार ने बड़े वायदे किए थे गन्ना किसानों के भुगतान को लेकर। लोगों को मौजूदा सरकार से काफी उम्मीदें भी थी।लेकिन दो हफ्तों के भीतर गन्ने का भुगतान दिलाने वाली सरकार अपने वायदे पर खरी न उतर सकी। आपको जानकर हैरानी होगी कि गडौरा चीनी मिल ने करीब ₹27 लाख का भुगतान सूबे के मुखिया आदित्यनाथ के चौक मठ का अब तक नहीं किया है। आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाकी किसानों का भविष्य क्या होगा।मिल की उदासी और किसानों की उदासी एक हो चली है।इस उदासी को कब तक ख़तम होना है ये सरकार जाने।तब तक किसान जैसे तैसे जीवन गुजारने को मजबूर हैं।

 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गन्ना कम बोने की सलाह दे रहे हैं। अगर वह गन्ना किसानों का बकाया भुगतान समय से करा देते तो शायद चीनी का कटोरा कहा जाने वाला क्षेत्र बर्बादी की कहानी न सुना रहा होता। यह बात दीगर है कि सत्ता में आने के पहले बीजेपी को गन्ना किसानों का दर्द अपना दर्द लग रहा था लेकिन अब किसानों का दर्द बिसरा कर उनको गन्ने की खेती न करने की ही सलाह दी जा रही। अब आलम यह है कि गन्ना बकाया भुगतान पर ब्याज देना तो दूर उनका मूल तक वापस नहीं मिल रहा। सरकारी आंकड़े ही गवाही दे रहे कि सुगर लाॅबी के दबाव में गन्ना किसान बिसरा दिए गए। पिछले दो वित्तिय वर्षो का भुगतान चीनी मिल दबाए हुए हैं।

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

 सीएम ने शपथ दिलाकर स्वच्छता रैली को हरी झंडी दिखा किया रवाना

गोरखपुर:  स्वछता मिशन सर्वेक्षण 2019 को लेकर आज एक वृहद विशाल स्वच्छता रैली गोरखपुर के विश्व विद्यालय के क्रीड़ा ग्राउंड से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना।  इस मौके पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना के साथ बीजेपी के तमाम नेता गण भी मौजूद थे, ये रैली गोरखपुर विश्व विद्यालय से निकल कर छात्र संघ चौराहे होते हुए अम्बेडकर चौराहा शास्त्री चौराहा, होते हुए गोलघर होते पूरे महानगर में भृमण कर वापस विश्व विद्यालय आकर समाप्त हुआ, इस रैली के सबसे आगे प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ओट पीछे सभी स्कूलों के छात्र छात्राये मौजूद रही ।

अब पढ़े ताज़ा खबरें KNEWS Latest App पर: डाउनलोड करें 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

दो घंटे तक देवबंद में रोकी गयी नौचंदी एक्सप्रेस

मुज़्जफनगर: सरकार द्वारा डीजल ट्रेक्टर चलाने की समयावधि को कम करने के आदेश के बाद मुज्जफरनगर में किसानों ने रेलवे ट्रैक से डीजल इंजन की गाड़ीयो को नही जाने दिया जिस कारण देवबन्द रेलवे स्टेशन पर डीजल इंजन चलित नौचंदी एक्सप्रेस दो घण्टे तक खड़ी रही।

मुजफ्फरनगर में डीजल लगे इंजनो से चलने वाली ट्रेनों को रोका गया। बताया जाता है कि उनकी सरकार से मांग थी कि जब आमजनो की गाड़ियों के इंजन की लाइफ सरकार मात्र 15 वर्ष बता रही है तो डीजल से चलने वाली ट्रेनो के इंजन की लाइफ बताए। हालांकि देवबंद से होकर मेरठ जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस डीजल के इंजन से जाती है। मुजफ्फरनगर में आंदोलन के चलते नौचंदी एक्सप्रेस को सुरक्षा की दृष्टि से देवबंद रोक लिया गया। हालांकि ट्रेनों से मुजफ्फरनगर और मेरठ तक जाने वाले दैनिक यात्री तो अहमदाबाद समेत इलैक्ट्रानिक इंजन लगी दूसरी ट्रेनों से चले गए लेकिन रिजर्वेशन वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। उन्हें इस बात को लेकर चिंता थी कि उनकी ट्रेन को मेरठ में लिंक ट्रेन से जोड़ा जाएगा। यदि लिंक को उनके कोच जोड़े बगैर भेज दिया गया तो वह कैसे इलाहबाद और लखनऊ जा पाएंगे। स्टेशन अधीक्षक इकराम अली ने बताया  कि मुज़फ्फरनगर ने ट्रेनों को रोक गया है गाड़ी का इंजन बदल कर इलेक्ट्रिक इंजन लगा कर रवाना किया गया है।

 

 

अब पढ़े ताज़ा खबरें KNEWS Latest App पर: डाउनलोड करें 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

जन सहयोग और विभाग सहयोग से हुआ सदर कोतवाली सुंदरीकरण

देवरिया: अंग्रेजों के जमाने के समय की बनी इमारतों का कहना ही क्या, पुराने माडल में बनी ईमारते अपने बीते इतिहास की याद दिलाती हैं। वहीं करीब शतक पूर्ण कर चुकी इन ईमारतों का जब कायाकल्प हो जाता है तो इनकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। ठीक यही हाल देवरिया की सदर कोतवाली का है। 1903 की बनी देवरिया की सदर कोतवाली का समय-समय पर रंग रोगन कराया जाता रहा है परन्तु पुलिस महानिरीक्षक गोरखपुर जोन के मुआयने के नाम पर सदर कोतवाली का कायाकल्प ही हो गया । ऐसा नहीं कि इसके पूर्व पुलिस के आला अधिकारियों का मुआयना ही नहीं हुआ। मुआयना तो हुआ परन्तु मात्र रंग रोगन और हल्की फुल्की सफाई कराकर पुलिस अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती थी परन्तु इस बार पुलिस अधीक्षक एन.कोलांचि के दिशा निर्देश पर कोतवाली प्रभारी विजय नारायण ने सदर कोतवाली का कायाकल्प कर दिया गया। उसे नई नवेली दुल्हन की तरह सजा दिया गया है और ये तब हुआ है जब पुलिस के अधिकारियों ने सदर कोतवाली को माडल कोतवाली का दर्जा दिलाने के लिये यहां काफी रूचि दिखायी है।इस बाबत अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी गणेश साहा ने कहा कि काफी प्रयास के बावजूद सदरकोतवाली का कायाकल्प हो सका है। इसके लिये जन सहयोग के साथ-साथ विभाग का भी सहयोग लिया गया है।

...

KNEWS !1 month ago

मुख्य ख़बरे

महराजगंज जिले का हाईटेक विलेज ...

भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात...

दर्जिनिया ताल बना आकर्षण का केन्द्र...

नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने के लिये प्रशासन मुस्तैद...

उपचुनाव प्रचार के लिए गोरखपुर में सीएम योगी...

2019 में फिर बनेगी भाजपा की सरकार : जय प्रकाश निषाद...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&