Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

पारिवारिक कलह से आहत दरोगा ने की आत्महत्या

जालौन के उरई में पुलिस महकमे में तैनात एक उपनिरीक्षक ने पारिवारिक कलह के चलते फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना के बाद पूरे घर में मातम छा गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई।

62वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन.... (आगे पढ़े)

घटना उरई कोतवाली के मुहल्ला राजेन्द्र नगर की है। बताया गया कि यहां के रहने वाले उपनिरीक्षक धीरेंद्र सिंह राठौर कानपुर देहात के माती मुख्यालय में पुलिस विभाग में तैनात थे और वह अपने पुत्र की शादी के लिये विभाग से छुट्टी लेकर घर आये थे। चार दिन पहले उन्होंने अपने बेटे की शादी बड़ी धूमधाम से की थी। शादी अच्छे से समाप्त होने के बाद उन्होंने सभी रिश्तेदार को विदा कर दिया था और उनकी विभाग द्वारा दी गयी छुट्टी भी खत्म होने वाली थी। जिसकी तैयारी में वह लगे थे तभी उनका घर में पारिवारिक विवाद हो गया। जिसके बाद बुधवार की रात दरोगा ने घर के एक कमरे में खुद को बंद कर फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना के बाद पूरे घर में मातम छा गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद जालौन के एसपी स्वामी प्रसाद घटना स्थल पर पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और मामले की जांच में जुट गये। जानकारी लेने के बाद जालौन के एसपी स्वामी प्रसाद ने बताया कि दरोगा धीरेंद्र सिंह ने पारिवारिक कलह के कारण यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि शादी समारोह में खाने पीने की व्यवस्था ठीक से नहीं हो पाई थी। जिस कारण कई लोगों ने उन्हें ताने दिए थे। जिसको लेकर उनका पत्नी से विवाद भी हुआ था। जिसके बाद उन्होंने यह कदम उठाया।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

जंगल में बकरियां चराने गए चरवाहे पर भालू का हमला

ललितपुर के नाराहट थाना क्षेत्र के गौना वन रेंज अन्तर्गत पारौल बरगुल्ला के जंगल में बकरियां चराने गए चरवाहों पर भालू ने हमला कर दिया। इस हमले में एक चरवाहे की तो मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। वहीं दो ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हैं। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँचे गौना रेंज के वनकर्मियों व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद भालू को घटनास्थल से खदेड़ा व घायलों को बचाकर उपचार के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया है ।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई... (आगे पढ़े)


नाराहट क्षेत्र के कई गाँव जंगली प्रक्षेत्र में बसे हुए हैं । बियावान जंगल होने के कारण यहाँ जंगली जानवर भी हैं । शुक्रवार की सुबह ग्राम पारौल निवासी सुखदेन अपनी बकरियां चराने के लिए जंगल चल गया । वह गाँव से दूर पारौल वन बीट के भान टौरिया बरगुल्ला के जंगल में दोपहर बकरियां चरा रहा था, तभी विशालकाय भालू झाड़ियों से निकलकर बाहर आया और सुखदेन पर हमला कर दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास बकरियां चरा रहे अन्य ग्रामीण मौके पर पहुँच गये। वहाँ मौजूद ग्राम बरौदिया निवासी त्रिलोक सिंह व चिनका अहिरवार ने साहस का परिचय दिया और लाठी लेकर सुखदेन को बचाने दौड़े, तो भालू ने उन पर भी हमला कर दिया । चीखपुकार सुनकर जंगल में मौजूद अन्य चरवाहे मौके की ओर भागे। उन्होंने बचाने का प्रयास किया , लेकिन सफल नहीं हुए , तब तक घटनास्थल पर क्षेत्रीय वनाधिकारी गौना रेंज आरके शाही व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुँच गये थे । कड़ी मशक्कत के बाद हूटर बजाकर भालु को भगाया गया , तब कहीं लोग मौके पर पहुँच सके। भालू के हमले से सुखदेन की मौके पर ही मौत हो गयी थी जबकि त्रिलोक और चिनका गम्भीर रूप से घायल हो गये। सूचना पर नाराहट पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी थी। आनन - फानन में गम्भीर रूप से घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

कर्ज़ में डूबे किसान ने खेत में ज़हरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी

बुन्देलखण्ड में कुदरत की मार से टूटे एक और युवा किसान ने अपने खेत में जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। यह किसान अपनी ख़राब फसलों को देखकर परेशान था और वो बैंक और साहुकारों के 10 लाख रूपये के कर्ज़े में डूबा था। इसी कर्ज़ की वसूली के लिए बैंको ने किसान को नोटिस भी जारी कर दिये थे। जिसने उसे और परेशानी कर दिया। फिलहाल ग्रामीणों की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। 
किसान ने अपनी बहन की शादी और फसलों के लिए बैंक और साहुकारों से लगभग 10 लाख रुपये कर्ज़ ले रखा था लेकीन वो अभी तक उसकी भरपाई नहीं कर पाया था। ऊपर से साहुकारों का कर्ज़ में बढ़ता ब्याज़ और साहुकारों द्वारा जल्द से जल्द रूपए लौटाने के लिए आए दिन होने वाले तगादे से परेशान था। खुद के बचने का उसे कोई रास्ता न दिखने की वजह से रविवार शाम वो अपने खेत पंहुचा और जहरीला पदार्थ खा लिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए राठ सीएससी में भर्ती करवाया जहाँ उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

URI : आर्मी कैंप के पास देखी गई संदिग्ध हलचल , सर्च ऑपरेशन किया जारी.. (आगे पढ़े)

हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र के खेड़ाशिलाजीत गांव में नवयुवक किसान भान सिंह ने खराब फसले देख कर अपने खेत में जहरीला पदार्थ खा कर आत्महत्या कर ली। वहीं किसान की मौत से मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है और गाँव में कोहराम फैल गया है। फिलहाल ग्रामीणों की सुचना पर पुलिस ने मौके पर पहुँचकर शव को कब्ज़े में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

बारात में जा रही बस में लगी भीषण आग

यूपी के ललितपुर में बारात लेकर जा रही एक बस में भीषण आग लग गई। आग लगने से बस सवारों में अफरा-तफरी मच गयी। जैसे-तैसे बारातियों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई। जबकि एक वृद्ध की जलकर मौत हो गयी। बस में 50 से ज्यादा लोग सबार थे। घटना थाना पाली क्षेत्रांतर्गत एनएच 44 पटऊआ गांव मे हुई है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया।

अवैध खनन: बी. चंद्रकला से सुबह से पूछताछ जारी , ED दस्तावेजों का पुलिंदा से संतुष्ट नहीं... (आगे पढ़े)

दरअस,ल बारात लेकर एक बस जनपद के महरौनी से मालथौन म०प्र जा रही थी।  बस ललितपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पाली थानान्तर्गत पटऊआ गांव के पास जैसे ही पहुंची डीजल टैंक में रिसाव के कारण बस में आग लग गयी। हाइवे पर तेज गति से भाग रही बस में लगी आग ने तेजी से उग्र रूप धारण कर लिया। इस दौरान बस में बैठी सवारियों में हडकम्प मच गया। आनन फानन में बारातियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। लेकिन एक वृद्ध 70 वर्षीय कुअद पुत्र कल्लू बस में फंस गया। जिससे उसकी जलकर मौत हो गई। और घटना में बस सबार अपना सामान नहीं निकल पाए लिहाजा यात्रियों सामान भी जलकर खाक हो गया।

आग की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गए दमकल कर्मियों ने आग पर बमुश्किल काबू पाया। लेकिन तब तक गाड़ी में रखा सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने का कारण बस के डीजल टैंक में हो रहा रिसाव बताया जा रहा है।

 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

पानी की परेशानी से जूझ रहे झाँसी के किसान

नहरों की सफाई न होने से पानी टेल तक नहीं पहुंच पा रहा है जिससे किसान बेहद परेशान हैं। सिंचाई के लिए कृषकों को निजी संसाधनों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। गरीब तबके के किसानों की स्थिति और भी ज्यादा बद्द्तर है। उन्हें अपनी फसल की पैदावार के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है। 

गढ़मउ माइनर से कई गांवों के किसान जुडे़ हैं। जिसमें गोरामछिया, छपरा, दौन, दुनारा, भूपनगर आदि शामिल हैं। लेकिन अधिकांश जगह नहर के अन्दर झाड़ियां उग गई हैं। जिसकी सफाई न होने से पानी का आवागमन रूक गया है। गौरतलब है कि शासन की ओर से प्रत्येक वर्ष एक मोटी रकम किसानों के हित के लिए आती है। जिसमें सबसे ज्यादा खर्चा सिंचाई के लिए होता है। लेकिन प्रशासनिक अफसरों की लापरवाही का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

जीत के जश्न में मशरूफ विराट ने लगाया अनुष्का को गले... (आगे पढ़े)

जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने अधिकारियों के साथ बैठक में निर्देश दिये थे कि नहरों की शीघ्र सफाई हो, पानी टेल तक पहुंचना चाहिए। किसानों की हर समस्या का समाधान तत्काल हो। इसके बावजूद सिंचाई विभाग की उदासीनता देखने को मिल रही है।

किसानों का कहना है कि करीब 3 से 4 साल हो गये हैं लेकिन नहरों की अब तक सफाई नहीं हुई है। उनकी सुध लेने कोई नहीं आता है। उनके लिए सरकारी योजनाए हवाहवाई हैं। नहरों में जगह-जगह झाड़ियों के उग जाने से पानी उन तक नहीं पहुंच पा रहा है। खेती करना महंगा होता जा रहा है।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

ईनामी बाइक चोर अरेस्ट, 5 बाइकें हुए बरामद

जालौन में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो शातिर वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने चोरी की पांच बाइकें बरामद की हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किये गए आरोपियों को जेल भेजा है। 

पिथोरागढ़ में मौसम का मिजाज बदला , कल से हो रही है बर्फ़बारी.... (आगे पढ़े)

जिले में लगातार बढ़ रही वाहन चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसपी अरविन्द चतुर्वेदी ने पुलिस कर्मियों को वाहन चोरों की धरपकड़ के आदेश दिए थे। जिसके चलते उरई कोतवाली पुलिस को सोमवार को वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने अलग-अलग स्थानों ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से पुलिस ने चोरी की पांच बाइकें बरामद की हैं। पकडे गए वाहन चोरों में एक चोर एमपी का निवासी है जबकि दूसरा जनपद जालौन का ही निवासी है। पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।  

...

KNEWS !5 months ago

खबर

युवक का शव मिला पेड़ पर लटकता

जालौन में एक युवक का शव पेड़ पर लटका मिला। जिससे इलाके में सनसनी फ़ेल गई। पेड़ पर शव लटके होने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुटकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। 

2019 के चुनाव की तैयारी ज़ोर-शोर से जारी.... (आगे पढ़े)

घटना गोहन थाना क्षेत्र के ग्राम चाकी की है। इस गाँव का रहने वाला 35 वर्षीय अर्जुन सिंह बिलासपुर में रहकर मजदूरी का काम करता था और कुछ दिन पहले ही गाँव त्रियोदशी भोज में शामिल होने आया था लेकिन आज उसका शव गाँव के बाहर खेतों में लगे बबूल के पेड़ पर लटका मिला। इस बारे में ग्रामीणों को तब जानकारी मिली जब वह खेत पर गए। पेड़ पर शव लटके होने की सूचना पर पूरे गाँव और परिवार में मातम छा गया। इस सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे और उन्होने शव को निचे उतरवाया। साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुट गई। वही युवक द्वारा आत्महत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है।

इस मामले में जालौन के एएसपी सुरेन्द्र नाथ तिवारी का कहना है कि प्राथम द्रष्टया युवक द्वारा फांसी लगाये जाने की आशंका है और अभी तक परिजनों द्वारा कोई तहरीर नहीं दी गई है। उन्होने बताया कि वह बिलासपुर में रहकर मजदूरी किया करता था। म्रतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

ठण्ड के लिए लगातार किया जा रहा जागरूक 

 मौसम ठण्डा होते ही सरकारी स्तर पर भी बड़े पैमाने पर जनहित में प्रयास शुरू कर दिए गए है। झांसी में सबसे बड़े प्रयास के रूप में दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अन्तर्गत तीन आश्रय गृह का संचालन शुरू किया गया है। इसके माध्यम से उन लोगों को रैन बसेरों में लाया जा रहा है, जो खुले वातावरण में सोने के लिए मजबूर है। इन सारी बातों का जायजा लेने के लिए झांसी जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी और एसडीएम अनुनय झा ने रात के वक्त सेन्टरों का जायजा लिया। जिसमें मेडिकल काॅलेज क्षेत्र व डड़ियापुरा इलाके में संचालित किए जा रहे रैन बसेरे में खाली पलंग ज्यादा मिलें। इस बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि यहां पर ज्यादा से ज्यादा लोगों की व्यवस्था की गई है। 

जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने बताया कि राजस्व टीम और नगर निगम अमले के माध्यम से भी आम जनता तक रैन बसेरों की जानकारी दी जा रही है। जिससे पात्रों को शासकीय सुविधा का लाभ दिया जा सके। इसी के चलते कम्बल का विरतण भी किया जा रहा है। रैन बसेरों में किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जा रहा है। तीनो रैन बसेरे फंग्शनल है। जिससे सीधे तौर पर लोगों को लाभ मिल रहा है। 

...

KNEWS !5 months ago

खबर

५ दिन से लापता बच्चे का मिला शव

ललितपुर में पांच दिन से लापता कान्वेन्ट स्कूल की 11वीं  कक्षा के छात्र का शव गोविंद सागर बांध से बरामद हुआ है। पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस के अनुसार छात्र ने एक विषय में नंबर कम आने से क्षुब्ध होकर यह कदम उठाने की बात कही है।

कोतवाली शहर क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा निवासी अंबरीश राठौर का 16 वर्षीय पुत्र अनु राठौर स्थानीय कांवेन्ट स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र था। 22 दिसम्बर को अभिभावक ने पुलिस को सूचना देकर बताया कि अनु राठौर सुबह 10 बजे अपने घर से निकला था, इसके बाद वापस नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी यार-दोस्तों के अलावा सम्भावित ठिकानों और रिश्तेदारी में खोजबीन की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। खोजबीन के दौरान छात्र की जैकेट गोविन्दसागर बाँध स्थित सलूस के पास खम्भे पर टंगी पाई गई वहीं उसकी चप्पलें भी रखी हुई थीं, जिसके चलते छात्र की गुमशुदगी का मामला गम्भीर हो गया था।

कोतवाली सदर की तफ्तीश के दौरान यह भी पता चला था कि अनु को रसायन विज्ञान विषय में कम नम्बर आए थे, जिसको लेकर वह मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। और उसने दोस्तों से इसी बात को लेकर घर न जाने की बात भी कही थी, अनहोनी की आशंका के चलते गोविंद सागर बांध के सलूज के आस पास गहरे पानी में कैमरे डालकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसके बाद मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड टीम ने संभावित स्थान पर कांटा डालकर गहराई में छात्र की खोजबीन शुरू कर दी।इसी दौरान सलूज के ठीक नीचे करीब 35-40 फुट की गहराई में डाले गए कांटे में छात्र का शव फंस गया। पुलिस ने छात्र के शव को बांध से बाहर निकाल कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। शव की बरामदगी के बाद छात्र के परिवार में कोहराम मचा है।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

नशा मुक्ति केंद्र से भागे तीन दर्ज़न से अधिक मरीज़

पहले से जांच के दायरे में चल रहे एक नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती तीन दर्जन से अधिक मरीज़ दरवाज़ा तोड़कर भाग निकले। घटना के बाद नशा मुक्ति संचालक के हाथ-पांव फूल गए। क्योंकि पहले ही यहाँ उत्पीड़न को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट की जांच चल रही है। उत्पीड़न को रोकने के लिए यहां प्रशासन द्वारा दो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई गई थी। ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी भाग निकलने पर आमादा मरीज़ों के सामने बेबस नज़र आए।

बैंकों के 10 लाख कर्मचारी हड़ताल पर.... (आगे पढ़े)

सूचना पाकर मौके पर पहुंची राजपुर पुलिस ने प्रयास से 12 मरीजों को पकड़ने में अभी तक सफलता हासिल कर ली है। इधर, मौके की नज़ाकतों को भांपते हुए नशा मुक्ति केंद्र संचालक भी वहां से दूर ही रहे। नशा मुक्ति में कार्य करने वाले कर्मियों ने बताया की यहां पहले से पुलिस कर्मी तैनात थे लेकिन जब दरवाज़ा तोड़ा गया तो वे कुछ कर पाने में असफल रहे। साथ ही उसने यहां चल रही जांच की जानकारी भी दी। सतर्कता को देखते हुए राजपुर क्षेत्र के सोनौला स्थित इस नशा मुक्ति केंद्र में अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। 

 

वहीं जब इस मामले में एडीजी लॉ एंड ऑडर से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ये सभी किसी ज्यूडिशियल हिरासत में नहीं थे और इन सबको उनके घर वालों ने यहां इनको इलाज के लिए रखा हुआ था और उनके घर वाले जब चाहें उनको वापस बुला सकते हैं। और अगर उनको जबर्दस्ती वहाँ रखा गया है तो उनके घर वाले इसकी शिकायत कर सकते हैं। हाल में वहां कुछ शिकायतें आयी थी जिसकी जांच की जा रही है और अगर कोई इसकी शिकायत दर्ज करवाता है तो इसकी जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि नशा केंद्र से 43 रोगी भाग गए थे जिसमें पुलिस ने अभी तक 12 रोगियों को पकड़ कर नशा मुक्ति केन्द्र के हवाले कर दिया है और बाकी सभी की तलाश जारी है। बताया जा रहा है कि नशा केन्द्र में मिल रही यातनाओं से तंग आकर ये सभी रोगी भाग गए थे।

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

अस्पताल का दिखा क्रूर चेहरा, युवक के कटे पैर को बना दिया तकिया...

शमशीदा बेगम के कालीन को बुनकर सम्मान...

झाँसी में डीएम, एसडीएम की अनूठी पहल...

अकाउंट हैक होने से युवती परेशान, पुलिस से लगाई मदद की गुहार ...

जीत के बाद जमकर की रोड़ पर फायरिंग...

बारात में जा रही बस में लगी भीषण आग ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती