Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, एफआईआर दर्ज

लोकसभा चुनावों के रण में जहां नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है, वहीं सोशल मीडिया को भी उनके समर्थकों ने युद्ध का मैदान बना दिया है. लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग प्रत्याशियों के बयानों पर तो सख्ती बरते हुए है, लेकिन सोशल मीडिया पर हो रही गलत बयानबाजी पर कहीं न कहीं ढिलाई बरती जा रही है. सोशल मीडिया पर जमकर लगभग हर पार्टी के नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है. हाल ही में एक यूजर ने उत्तर- प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

जिसके बाद सपा के कार्यकर्ताओं में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. कानपुर से समाजवादी पार्टी के महानगर सचिव अमित यादव ने बर्रा थाने में एक प्रार्थना पत्र दिया है. जिसमें मांग की गई है कि उनके नेता एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को फेसबुक पर गाली देने वाले को गिरफ्तार किया जाए.

वहीं यदि पूरे मामले पर गंभीरता से नजर डाली जाए तो चुनाव आयोग को अभी तक इस मामले को संज्ञान में ले लेना चाहिए था, क्योंकि फेसबुक में खुलेआम अपशब्दों के साथ गली- गलौज लिखना अपराध है. वह भी एक पूर्व मुख्यमंत्री के लिए.

इसको लेकर एफआईआर दर्ज कराने वाले सपा महासचिव अमित यादव की मानें तो घाटमपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले आशीष सिंह परमार ने उनके नेता के खिलाफ जो अभद्र टिप्पणी की है, वो कानूनन अपराध की श्रेणी में आती है.

 

 

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

फिर खड़े हुए खाकी पर सवाल, बेकसूर को सड़क पर ही दे डाला थर्ड डिग्री

कानपुर देहात में डायल 100  पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है, जहां एक बेकसूर को पुलिस ने  इतना पीटा कि उसका सिर तक फट गया और कई गंभीर चोटें आईं, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उसे  जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

मामला कानपुर देहात जिले के गजनेर थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव का है, जहां पीड़ित मधुर जो कि पेशे से नाई है, एक शादी में काम करके घर वापस आया ही  था, कि गांव में शोर गुल सुनाई दिया. वहां पहुंचने पर पता चला कि, गांव के खेतों में आग लगी है तो वह देखने चला गया.

वह घटना स्थल के लिए जा ही रहा था, कि घटना स्थल से दूर खड़ी डायल 100 की जीप, जिसमें सन्तोष यादव नामक सिपाही मौजूद था. उससे मधुर ने कहा कि खेतों में आग लगी है औऱ फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी नहीं पहुंची हैं. बस इतने में ही सन्तोष यादव का दिमाग घूम गया  और बात यहां तक बढ़ गई कि सिपाही ने मधुर को बीच सड़क पर ही थर्ड डिग्री दे डाली.

वहीं उसको अस्पताल में भर्ती कराने के बजाय आरोपी सिपाही मौके से भाग गया. इसके बाद मधुर के सिर से खून निकलता देख वहां खड़े लोगों ने उसे आनन- फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया. घटना के बाद से मधुर और उसकी मां इतनी दहशत में हैं, कि सिपाही के खिलाफ कोई भी कार्रवाई करने से इंकार कर रहे हैं.

इस पूरे मामले को लेकर एडिशनल एसपी अरुण कुमार का कहना है कि डायल 100 के सिपाही सन्तोष और नाई मधुर के बीच विवाद हुआ था, जिसके बाद संतोष सिपाही ने मधुर के साथ मारपीट की. जिसको लेकर सिपाही को डायल 100 की जीप से हटा दिया गया है और अकबरपुर कोतवाली को जांच का आदेश दिया है. तमाम दावों के बाद भी पुलिस पीड़ित मधुर से मिलने अस्पताल नहीं गई और ना ही आरोपी सिपाही के ख़िलाफ कोई बड़ी कार्रवाई हुई है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

शत प्रतिशत मतदान के लिए जिला प्रशासन की अनोखी मुहिम, बनाई 10 किमी लंबी मानव श्रृंखला

चुनाव नजदीक आते ही प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं द्वारा तरह- तरह के मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं. लेकिन आज बाराबंकी में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक अनोखी व ऐतिहासिक मुहिम चलायी गई, जिसमें हजारों लोगों ने एक साथ आकर कई किलोमीटर लम्बी मानव श्रृंखला का निर्माण किया और लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया.

बाराबंकी जिला प्रशासन की एक मुहिम के तहत जिले भर में इस प्रकार के मतदाता जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में आज मानव श्रृंखला बनाकर स्कूली बच्चों, अधिकारियों, शिक्षकों और युवा वोटरों समेत विभिन्न वर्ग के लोगों ने छह मई को खुद मतदान करने और दूसरों से भी कराने का संकल्प लिया. यह मानव श्रृंखला असैनी मोड़ से रामनगर तिराहे तक लगभग दस किलोमीटर में बनाई गई।

इस मौके पर जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी ने कहा कि, यह अभियान जनपद में 6 मई को होने वाली वोटिंग में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में काफी सहायक होगा. हम लोग लगातार जिले में स्वीप की तमाम गतिविधियां चला रहे हैं. इसी दिशा में आज हमारी स्वीप की टीम ने पूरे जिले के  बच्चों, अधिकारियों, शिक्षकों और युवा वोटरों को मानव श्रृंखला बनाने के लिए आमंत्रित किया. यह मानव श्रृंखला असैनी मोड़ से रामनगर तिराहे तक लगभग दस किलोमीटर में बनाई गई. जिसमें लगभग बीस हजार स्कूली बच्चों, हजारों स्थानीय नागरिकों और कर्मचारियों ने भाग लिया. इस मौके पर एडीएम, सीडीओ, एसडीएम, शिक्षक और कई संगठन मौजूद रहे. 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

प्रसपा महासचिव आदित्य यादव ने रोड शो के दौरान किया स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान

देश में में चल रहे लोकसभा चुनाव में  सभी दल एक दूसरे पर हमलावार हैं. गर्मी में हो रहे चुनावों में नेताओं का सियासी पारा भी चरम पर है, जिसके चलते विभिन्न पार्टियों के नेता अब तक विवादित बयानों की झड़ी लगा चुके हैं. सेना और शहादत को लेकर तो पहले से ही सियासत जारी थी. वहीं उत्तर- प्रदेश के औरैया जनपद में एक ऐसा वाकया भी देखने को मिला, जहां प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव ने सवालों के जवाब में जहाँ सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को शिष्टाचार का पाठ पढ़ाया, वहीं खुद कुर्सी की चाहत में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का स्वागत करना भूल गए.


जिस लोकतंत्र की आधारशिला स्वतंत्रता सेनानियों के लहु से ही लिखी गई है, उसी लोकतंत्र के महापर्व में प्रसपा महासचिव ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी का न सिर्फ अपमान किया बल्कि वहां पर खुद का ही माल्यार्पण करवा कर शहीद की प्रतिमा को शर्मशार भी किया. 


यूपी के औरैया जनपद में आज इटावा लोकसभा से प्रसपा प्रत्याशी शम्भू दयाल  के समर्थन में प्रसपा राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने रोड शो निकाला. रोड शो शहर के व्यस्ततम चौराहों से होता हुआ जैसे ही औरैया के मुख्य व सबसे व्यस्ततम चौराहे सुभाष चौक पहुंचा, प्रसपा राष्ट्रीय महासचिव ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा को देखना भी मुनासिब नहीं समझा और खुद का सम्मान करवाने में लग गए. वहीं आदित्य यादव के रोड शो के दौरान प्रसपा कार्यकर्ता कार में सोते हुए भी दिखाई दिए.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

जब डिंपल ने छुये मायावती पैर, मायावती ने कहा मेरा परिवार है ये...

बसपा प्रमुख मायावती ने गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए कन्नौज में वोट मांगे। अखिलेश और डिंपल ने मायावती को चांदी से बना हाथी भेंट किया। इस पर डिंपल की फोटो छपी थी।

 डिंपल ने बसपा प्रमुख मायावती का पैर छूकर जीत का आशीर्वाद लिया। मायावती ने डिंपल के सिर पर हाथ रखा। इसका वीडियो वायरल होने पर मायावती ने कहा कि यह मेरा परिवार है।

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 14 यात्री घायल

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही 12303 पूर्वा एक्सप्रेस शुक्रवार देर रात हादसे का शिकार हो गई। कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रात 12 बजकर 50 मिनट पर रूमा गांव के पास यह ट्रेन पटरी से डिरेल हो गई। हादसे में पूर्वा एक्सप्रेस के 12 कोच पटरी से उतर गए, जबकि उनमें से 4 कोच पूरी तरह पलट गए। इस ट्रेन दुर्घटना में 14 यात्रियों के घायल होने की बात सामने आ रही है। हादसे की वजह से 11 ट्रेनों को रद्द किया गया है और कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। रेलवे का कहना है कि जांच के बाद हादसे की वजह पता चलेगी।

पूरी खबर पढ़े....नहीं थम रही आज़म की बदजुबानी फिर फिसली जुबान, अबकी बार वोटर्स पर साधा निशाना

इस बीच कानपुर सेंट्रल से एक स्पेशल ट्रेन के जरिए करीब 900 यात्रियों को नई दिल्ली के लिए भेजा गया है। रेलवे का कहना है कि किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है। इस बीच रेलवे ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। 


ये हैं हेल्पलाइन नंबर 

इलाहाबाद रेलवे- 0532-1072 
कानपुर- 0512-1072, 0512-2323015,2323016,2323018 
टूंडला- 0561-2220337, 220338 
इटावा- 0568-8266382, 0568-8266383 
अलीगढ़- 0571-2403458 
मिर्जापुर- 0544-2220095 

 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

इटावा में दूल्हा- दुल्हन की अनूठी पहल, वरमाला के बाद दिलाई वोट डालने की शपथ

लोकसभा चुनाव 2019 अपने चरम पर है और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा तरह तरह के आयोजन किये जा रहे हैं. लेकिन इटावा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये एक अनोखी पहल देखने को मिली. बीती रात वैष्णवी उत्सव गार्डन में कानपुर से आई बारात में दूल्हा और दुल्हन ने समारोह स्थल में मौजूद मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई. पुरविया तोला निवासी राजकुमार की बेटी मोनिका की शादी कानपुर निवासी सुनील कटियार के बेटे स्वप्निल के साथ बीती रात गुरुवार को होनी हुई.

जहां सामाजिक संस्था समाज उत्थान समिति के सहयोग से दूल्हा दुल्हन ने निर्णय लिया कि समारोह में मौजूद मेहमानों को मतदान करने के शपथ दिलाई जाए. इसके बाद दूल्हा दुल्हन ने वरमाला के बाद खड़े होकर मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई. दूल्हा दुल्हन की इस अनूठी पहल की समारोह में मौजूद हर व्यक्ति ने सराहना की. कानपुर से बारात लेकर आये दूल्हे स्वप्निल ने कहा कि इटावा में 29 अप्रैल को जो मतदान होना है, उसके लिये उन्होंने लोगों को वोट डालने की शपथ दिलाई है.

समाज उत्थान समिति के हरिशंकर पटेल ने कहा कि मतदान करना सबके लिये आवश्यक है. बिना मतदान के हम कुछ नहीं कर सकते. यदि निष्पक्ष, निर्भीक व ईमानदार प्रत्याशी को लाना है तो मतदान करना पड़ेगा. अगर हम मतदान नहीं करेंगे तो ऐसे गलत प्रत्याशी चुनाव जीत सकते हैं, जिससे समाज का विकास बाधित हो सकता है. इस दौरान जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि ये बहुत अच्छी परंपरा है और उन्होंने जो नई परम्परा शुरू की है, इसके लिये इटावावासियों को वर वधु को धन्यवाद देना चाहिये. उन्होंने कहा कि इस अनोखे प्रयास से शादी में जो मेहमान आये थे वो प्रेरित होंगे. यदि समाज का हर व्यक्ति इसी तरह अपनी जिम्मेदारी समझे तो स्वस्थ समाज की परिकल्पना साकार होने से कोई नहीं रोक सकता.

...

KNEWS !2 months ago

खबर

दबंगों ने किया दोनों बहनों का रेप

कानपुर से दिल दहला देने वाली दास्तान सामने आयी है। कानपुर के अमरौधा ब्लाक के ट्यूंगा गाँव में दो दबंगों ने कक्षा 7 में पढ़ने वाली नाबालिग छात्रा को अपनी हवस का शिकार बनाया। और जब पीड़ित परिवार शिकायत लिखवाने थाने पहुचा तो पीड़ित परिवार को पुलिस ने वापस लौटा दिया। जिसके बाद तो दबंगों के हौसले बुलंद हो गए और दबंगों ने रेप पीड़िता की बड़ी बहन को भी अपना हवस का शिकार बना लिया और जब पीड़ीत लड़की ने विरोध की तो उसे जमकर मारा पीटा वहशी यही नहीं रुके दबंगों ने लड़की के गुप्त अंग को भी हानी पहुंची है। पीड़ीता अस्पताल में ज़िन्दगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। और कानपुर देहात पुलिस कार्यवाही करने की बजाए तमाशाबीन की शक्ल एख्तियार करे है।

ग्रेटर नॉएडा: एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क हादसे में 8 की मौत, 25 घायल.... (आगे पढ़े)

आपको बता दें कि जब दूसरी बार भी पीड़ीता न्याय पाने की उम्मीद से थाने पंहुची तो तब भी पुलिस ने कोई कारवाई नहीं की। पीड़ीता की हालता खराब होने पर परिजानों उसे अस्पताल भर्ती कराया है पीड़ीता की हालत नाजुक बनी हुई है। 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

गांजा तस्करों की गिरफ्तारी

प्रभावी आदर्श आचार संहिता को दृष्टिगत रखते हुए अपराध व अपराधी पर नियंत्रण रखने के लिए जिले के पुलिस प्रशासन द्वारा जगह जगह चेकिंग अभियान करके आम जनमानस तथा आगामी होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम पुलिस प्रशासन द्वारा किया गया है । इसी क्रम में आज वाहन चेकिंग के दौरान दो अंतर्जनपदीय गांजा तस्करों को 50 किलो गांजा, नाजायज तमंचा व दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया गया है । पकडे गए गांजे की कीमत लगभग 18 से 20 लाख रुपये तक मानी जा रही है ।  

पूरी खबर पढ़े....पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में 25000 हजार के इनामी बदमाश गोली लगने से घायल, दो बदमाश फरार

सुरक्षा की दृष्टि से देखते हुए जिले के पुलिस प्रशासन को आज उस वक्त बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब चेकिंग के दौरान थाना कोतवाली देहात के अंतर्गत बिसंडा तिराहे, गुरेह के पास एक लग्जरी गाड़ी बलेनो की चेकिंग की गई, चेकिंग में लग्जरी गाड़ी से 50 किलो गांजा और एक नाजायज तमंचा 315 बोर, साथ में दो जिंदा कारतूस सहित दो अंतर्जनपदीय युवकों को गिरफ्तार किया गया है । गिरफ्तार अभियुक्तों मे अशोक सिंह पुत्र रामऔतार सिंह निवासी भज्जू पुरवा और दूसरा अभियुक्त गोविंद पुत्र कल्लू साहू ,निवासी शंकर पुरवा कबरई जिला महोबा का है । पुलिस द्वारा इन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है । इस सफलता के बारे बाँदा के अपर एसपी एल बी के पॉल ने बताया की आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए बाँदा जनपद में विभिन्न अभियान चलाये जा रहे हैं, इसी के तहत आज थाना देहात कोतवाली के थानाध्यछ वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी चेकिंग के दौरान एक बलेनो गाड़ी से 50 किलो गांज, एक तमंचा 315 बोर व  दो जिंदा कारतूस सहित दो अंतर्जनपदीय युवकों को गिरफ्तार किया गया है । अपर एसपी ने बताया की गांजे की कुल कीमत अनुमानित 18 से 20 लाख तक होगी । 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

"R.Bharat राष्ट्र के नाम" कैंपेन में पत्रकारिता की दशा, दिशा पर हुई चर्चा

कानपुर में R. Bharat की तरफ से "R.Bharat राष्ट्र के नाम" कैंपेन का आयोजन किया गया. जिसमे R. भारत के चीफ एडिटर अर्नब गोस्वामी शामिल रहे. इस दौरान पत्रकारिता की दशा, दिशा और दुर्दशा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई।

इस दौरान कई ने सोशल सिक्युरिटी का मुद्दा उठाते हुए पत्रकारों के लिए रियायती दरों पर चिकित्सा सुविधा, बच्चों को अच्छे स्कूलों में दाखिले और ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस जैसी आवश्यक सुविधाएं दिलवाने के लिए असोसिएशन को पहल करने की मांग की। साथ ही पत्रकारिता को नया मोड़ देने पर भी चर्चा की गयी.

पूरी खबर पढ़े....'मोदी जी को रोकने के लिए गठबंधन नहीं ठगबंधन बनाया जा रहा है' - संगीत सोम

इस दौरान मौके पर विभिन्न अखबारों और न्यूज़ चैनलों से जुड़े कई पत्रकार मौजूद रहे। वहीँ knews की अध्यक्ष समिति के डायरेक्टर श्री कुमार अक्षय और संजीव दीक्षित भी मौजूद थे.


knews के डायरेक्टर श्री कुमार अक्षय दायीं तरफ अर्नब गोस्वामी से पत्रकारिता के मुद्दों पर चर्चा करते हुए.

 

knews के डायरेक्टर श्री संजीव दीक्षित दायीं तरफ अर्नब गोस्वामी से मिलते हुए.

...

KNEWS !3 months ago

मुख्य ख़बरे

वर्दी के रॉब में पुलिस, सड़क पर युवक को जमकर पीटा...

आंधी का कहर...

किसानों में मचा कोहराम...

कासगंज हिंसा पर योगी सरकार के मंत्रियों का अजीबो गरीब बयान...

सपा पार्टी के वरिष्ठ नेता अखिलेश यादव की गोली मार कर हत्या !...

जब डिंपल ने छुये मायावती पैर, मायावती ने कहा मेरा परिवार है ये......

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती