Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

जहरीला साग खाने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत

जहरीला साग खाने से एक परिवार के तीन बच्चों की हालत बिगडी, दो की घर में मौत हो गई। जबकि एक बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। डीएम, एसपी ने गांव का दौरा कर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और राहत का भरोसा दिया है।

 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल .... (आगे पढ़े)

घटना यूपी के श्रावस्ती जिले के थाना कोतवाली भिनगा के क्षेत्र ग्राम मदरहवा की है,जहाँ पर राम गोपाल के बच्चों द्वारा  जहरीला साग खाने से  उनकी हालत बिगड़ने लगी जब तक वह कुछ समझ पाती तबतक 3 वर्षीय चाबू और 5 वर्षीय मोटू की मौत हो चुकी थी,और 8 वर्षीय लवकुश की तबियत बिगड़ती ही जा रही थी,जिसे जिला चिकित्सालय भर्ती कराया गया जहाँ उसकी भी मौत हो चुकी है।  इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया,ग्रामीणों की माने तो मृतक बच्चों की माँ मालती सरसो का साग खेत से लाकर बनायी थी जिसे खाते ही बच्चों की हालत बिगड़ी और मौत हो गयी,जिसकी जानकारी आलाधिकारियों को लगते ही मौके पर डीएम दीपक मीणा और एसपी आशीष श्रीवास्तव सहित सीओ नगर एसडीएम ने पहुँचकर पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाते हुए जाँच के आदेश दिए । 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

बीमार दादी के लिए बच्चे ने बनाया रिक्शा को एम्बुलेंस

एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार स्वास्थ्य महकमे को लगातार नई-नई सुविधाएं व नई-नई योजनाओं की शौगात देती रहती है ताकि स्वास्थ्य विभाग मरीजों के लिए अच्छी सुविधाएं मुहैया करा सके पर दूसरी तरफ सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में स्वास्थ्य महकमे को मुख चिढ़ाती एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एम्बुलेन्स न मिलने से अपनी बीमार दादी को लेकर 10 वर्षीय बालक खुद रिक्शा चलाकर जिला अस्पताल पहुंचा।

जब एक 10 वर्षीय छात्र गोपाल अपनी बीमार दादी को किसी तरह से मौजूद लोगों की मदद से माल ढोने वाले रिक्शे पर लिटा कर गम्भीर अवस्था में खुद रिक्शा चला कर जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुँचा। तब पता चला की गरीबों की जान कितनी सस्ती है। मासूम बच्चा अपने नम्बर का इंतजार कर रहा था लेकिन ये वाकया देख कर भी वहां के मौजूदा स्टाफ पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। सब अपने काम में बिजी थे। थोड़ी देर बाद बच्चा खुद डॉक्टर के पास जाकर आप बीती बताने लगा लेकिन डाक्टर भी दूसरे मरीजों में व्यस्त थे।

आलोक वर्मा के बाद CBI के राकेश अस्थाना समेत 3 और अफसरों की छुट्टी.... (आगे पढ़े)

रायबरेली जिला अस्पताल की इमरजेंसी में रेलवे स्टेशन के पास स्थित बैरहना मोहल्ले की रहने वाली सूरसती(55 वर्ष) अचानक बीमार हो गई। उस वक़्त उनके परिजनों के नाम पर केवल उनकी बहू ही थी और स्कूल से आया एक 10 वर्ष का बच्चा गोपाल, जो कल्लू के पुरवा के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाई के लिए गया था। वहां से आने के बाद देखा तो किसी तरीके से अपनी दादी को रिक्शे पर लेकर चल दिया । जिला अस्पताल की इमरजेंसी की यह तस्वीर सरकारी योजनाओं की हकीकत बयान कर रही है कि गांधी सरकार की तमाम योजनाएं गरीबों को मुंह चिढ़ा रही हैं। जब बीमार सूरसती की बहू से पूछा गया तो उसने बताया की अचानक इनकी तबीयत गंभीर हो गई और पैसे ना होने की वजह से कोई साधन नहीं कर पाई तो मेरा बेटा गोपाल एक रिक्शे पर लिटा कर उन्हें जिला अस्पताल लेकर आया है।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

फैक्ट्री मालिक से 20 लाख की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

हरदोई की सण्डीला में एक फैक्ट्री के मालिक से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले युवक को सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।उसके पास से एक तमंचा कारतूस व मोबाइल और दो सिम कार्ड भी पुलिस ने बरामद किए है जिनसे उसने रंगदारी मांगी थी।गिरफ्तार युवक कंपनी का ही कर्मचारी निकला।पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

मोदी सरकार की तरफ से जनता को मिलेगा बड़ा तोफहा, होगा सीधा फायदा .... (आगे पढ़े)

 

मामला सण्डीला कोतवाली इलाके का है।यहां तहसील क्षेत्र के औद्योगिक छेत्र स्थिति वाइब्रेंट लैमिनेट्स फैक्ट्री के मालिक से गुरुवार को 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया था।एक युवक द्वारा कर्मचारी के मोबाइल पर फोन और वाट्सएप के माध्यम से यह मांग की गई थी। कंपनी में मान सिंह पुत्र बालू सिंह निवासी झुंझनू जो कि सण्डीला में लिमिटेड कंपनी में अधिकारी पद पर कार्यरत हैं गुरुवार की शाम कम्पनी के कर्मचारी केशव के फोन पर कॉल आयी कहा गया कि अपने मालिकान से बात कराने के लिए लेकिन कर्मचारी ने मना कर दिया उसके बाद कम्पनी के अधिकारी के पास फोन आया जिसमे अज्ञात युवक ने बीस लाख रुपये दो दिन पहुचाने के लिए कहा और धमकी दी थी जिससे परेशान होकर अधिकारी ने अज्ञात युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

...

KNEWS !4 days ago

खबर

आरएलडी के कार्यकर्ताओं ने निकाली रैली

लखनऊ में होने वाली महागठबंधन की साझा प्रेसकॉन्फ्रेंस के एलान के बाद विपछी पार्टियों में हड़कंप मच गया है। महागठबंधन में आपनी भागीदारी के लिए हर पर्टियों में नेताओं की भीड़ लगना शुरु हो गई है। कल आरएलडी ने साइकिल रैली का आयोजन किया है, और सड़क दुर्घना के जागरुकता को लेकर हेलमेट बांटने का प्लान किया है। लेकिन एक कहावत है की कही पर निगाने, कही पर निशाना..

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू.... (आगे पढ़े)

पूर्वांचल में एक कहावत है कि  ‘’सिर मुड़ाते ही ओले पड़े’’ जी हां महागठबंधन में सीटों को लेकर आरएलडी का पेंच फस गया है। हालांकि अभी भी सीटों को लेकर बात चल रही है, लेकिन समय को देखते हुए पार्टी असमजस में है की अगर गठबंधन में बात नहीं बनी तो सिर बचाना मुश्किल हो जाएगा। शायद इसलिए  बाइक रैली के बहाने कल जिस समय सपा और बसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की साझा प्रेसकॉन्फ्रेंस है उसी समय आरएलडी जनाधार का प्रदर्शन करने जा रही है। 

 

आरएलडी के युवाजन महासभा के युवा रालोद प्रदेश अध्यक्ष अंबुज पटेल का कहना है की सड़क दुर्घना के बचाव को लेकर कल बाइक रैली निकाली जाएगी।  बाइक रैली को जयंत चौधरी हरी झंड़ी दिखाएंगे,   बाइक रैली में हजारों कार्यकर्ता शामिल होंगे। 

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

गांव में रास्ता न होने के कारण ग्रामीण खेत व मकान बेचने को मजबूर

गांव के रास्ते पर दबंगों का कब्जा ग्रामीण अपने ही गांव में कैद होने को मजबूर रास्ता ना होने के चलते किसानों का सूख रहा गन्ना बच्चे नहीं जा पा रहे अपने स्कूल कई परिवार गांव छोड़कर कहीं और कर रहे अपनी गुजर-बसर शेष ग्रामीण खेत व मकान बेचकर पलायन करने को मजबूर वही मुख्यमंत्री से खेत मकान खरीदने के लिए लगाई गुहार जिलाधिकारी के आदेशों के बाद भी दबंगों ने नहीं छोड़ा अपना कब्जा उल्टा ग्रामीणों पर ही 151 के तहत दर्ज किया मुकदमा पूरी रात ग्रामीणों को रखा हवालात में जिस से आहत ग्रामीण गांव छोड़कर पलायन करने को मजबूर प्रशासन के कान पर नहीं रेंग रहा जू।  

 

एक बार फिर कुम्भ के रंग में रंग गया प्रयागराज, देखिए खूबसूरत तस्वीरें.... (आगे पढ़े)

आपको बताते चलें ताजा मामला यूपी के सीतापुर ब्लाक गोंदलामऊ के लंबुआपुरवा मजरा करसेंडा का है जहां पर ग्रामीण बीते 1 साल से अपने ही गांव में कैद रहने को मजबूर हैं जिसकी शिकायत जिला अधिकारी  उप जिलाधिकारी मुख्यमंत्री इत्यादि जगह करने के बावजूद नहीं हुई कोई कार्यवाही प्रशासनिक अधिकारी खानापूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ने में मस्त हैं वही गांव के कई परिवार गांव छोड़कर कहीं और अपना कर रहे हैं गुजर-बसर शेष बचे ग्रामीण भी खेत मकान बेचकर पलायन करने को मजबूर है वहीं प्रशासन के कान पर अभी तक जूं नहीं रेंगी है शायद कुछ प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से ग्रामीण दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं । 

 

 

 उत्तर प्रदेश के सीतापुर मे ग्रमीणो का रास्ता एक वर्षो से गॉव के कुछ दबंगो के बंद कर देने के कारण सभी ग्रामीण इतना परेशान है कि ये लोग अपना घर व खेत बेचकर पलायन करने को मजबूर है। ग्रमीणो  ने अपने मकानो पर घर बिकाऊ है के पोस्टर लगा रक्खे है।ये ग्रामीण कई महिनो से अधिकारियो के चक्कर पे चक्कर काट रहे है लेकिन इनकी फरियाद सुनने वाला कोई नही है।आरोप है कि जिला अधिकारी से लेकर पुलिस अधिकारियो कई बार शिकायत की लेकिन जॉच के नाम पर सिर्फ बेवकूफ बनाया जा रहा है।यहॉ के ग्रमीण पूरी तरह टूट चुके है।कही भी न्याय की आशा नही रह गयी है।इस लिए यहॉ के निवासी अपने खेत मकान बेच कर कही और जगह रहने को मजबूर है।

 

 

 

सीतापुर से 35 किलोमीटर दूर सदना इलाके के ये ग्रामीण इतना परेशान है।कि रासता बंद होने के कारण इन ग्रमीणो के मकान तक कोई भी समान घरो तक नही पहुच पा रहा है।इस गॉव मे रहने वाले कुछ परिवारो के बरसात के समय कच्चे मकान ढह जाने से भरे जाड़े मे खुले आसमान के नीचे गुजर बसर करने को मजबूर है।कई महिने से अधिकारियो के तहरीर पर तहरीर दे रहे है लेकिन इनकी सुनवाई कही भी नही हो रही।एक शिकायती पत्र क्षेत्र की सॉसद रेखा वर्मा को दिया गया था ।जिस पर एस डी एम मिश्रिख ने रास्ता कुछ दिन के लिए खुलवा दिया गया था.लेकिन उँची पहुच होने के कारण रास्ता गॉव के ही दबंग पुतान,सोहन, फिर से रास्ते पर अपना कब्जा जमा लिया है व ग्रामीण फिर अपने ही गांव में कैद होकर रह गए जिसके चलते आज खेत व मकान बेचकर पलायन होने को मजबूर हैं अब देखना यह है कि योगी सरकार में ऐसे पीड़ित ग्रामीणों को कब मिलेगा न्याय या ग्रामीण यूं ही दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर रहेंगे

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

बदमाशों ने गोली मारकर व्यापारी की हत्या कर हुए फरार

 लखनऊ राजधानी के आलमबाग थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यापारी की देर रात बंदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी । जिसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने व्यापारी को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया । वहीं बताया गया कि ट्रामा में व्यापारी ने इलाज के दौरान दमतोड़ दिया । वहीं पुलिस इस घटना को पुरानी रंजिश मानकर आरोपियों की तलाश कर रही है और जिन आरोपियों के नाम प्रकाश में आये हैं उनके हर संभव स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही है ।

 

बीए कर रही छात्रा का 3 लड़को ने किया गैंगरेप.... (आगे पढ़े)

 आलमबाग थाना क्षेत्र के चंदन नगर का हज जहां बेखौफ बदमाशों ने कपड़ा व्यपारी अमनप्रीत को दुकान के अंदर घुसकर गोली मार दी । घटना को अंजाम देने के बाद बेखौफ बदमाश मौके से पैदल ही भाग निकले । जिसकी सूचना आस-पास के दुकानदारों ने पुलिस को दी साथ ही अमनप्रीत को इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया जहां हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया । वहीं इलाज के दौरान अमनप्रीत ने दमतोड़ दिया । हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है । साथ ही रुपए के लेनदेन को लेकर पुलिस पाली, सोनू और राजू सरदार नामक आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है । 

 

 सूत्रों की मानें तो कपड़ा व्यापारी अमनप्रीत आलमबाग इलाके की पुलिस का खास कारिंदा था । जिसके द्वारा पारा में शराब पकड़ी गई थी और सरोजनीनगर में बीते साल हुई शराब व्यापारी विनोद सिंह की हत्या से भी अमनप्रीत की हत्या के तार जुड़े होने का अंदेशा लगाया जा रहा है । अमनप्रीत की हत्या की घटना के बाद से आईजी रेंज एस.के. भगत ने अपराधियों की धर पकड़ के लिए आलमबाग में डेरा डाला । साथ ही घटना के बाद एसएसपी कलानिधि सहित आईजी लखनऊ समेत कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई । पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए जगह-जगह ठिकानों पर दबिश दे रही है । 

 

 एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार का कहना है कि अमनप्रीत की हत्या पुरानी रंजिश और रुपयों के लेनदेन को लेकर हुई है । साथ ही बताया कि हत्या को उस वक्त अंजाम दिया गया है जब मृतक दुकान बंद कर घर जाने की तैयारी कर रहा था । वहीं उनका कहना है कि कुछ लोगों के नाम चिन्हित किये गए है और उनको हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जाएगी । फिलहाल मृतक के परिजनों की तरफ से जो भी तहरीत मिलेगी उसके हिसाब से ही मामला दर्ज किया जाएगा ।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

सीतापुर व्यापारी को धमकाने के बाद घर के परिसर में रखा विस्फोटक

जिले में बेखौफ बदमाशों ने व्यवसायी को धमकाने के बाद एक घर में बम रख दिया। फोन पर धमकाने वालों से बम की सूचना मिलते ही व्यवसायी परिजनों के साथ उसी मोहल्ले स्थित अपने दूसरे मकान में पहुंचा। काली पॉलीथिन में टेप से लिपटा बम देख सभी दहशत में आ गए। तत्काल पुलिस को सूचना दी। वहीं, अधिकारियों ने आसपास के घरों को खाली करा दिया। लखनऊ से बम निरोधक दस्ता रवाना हो चुका है। खास बात यह भी है कि आज रेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिंहा स्पेशल पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए जिले में मौजूद हैं। आशंका लगाई जा रही है कि कहीं किसी तरह का कोई हंगामा न हो, इसलिए मौके पर पल-पल की निगरानी रखी जा रही है। 

मुरडाबड़ के सिम्भावली थाने में हुआ हंगामा.... (आगे पढ़े)

लहरपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित मोहल्ला बेहटी निवासी सराफा व्यवसायी लाला रामलाल के मुताबिक, बुधवार करीब सात बजे अज्ञात नंबर से मोबाइल पर कॉलआया। जिसमें धमकाते हुए 20 लाख रुपये की फिरौती की मांग की गई। धमकाने वाले ने कहा कि अगर रकम नहीं दिए तो बम से उड़ा देंगा। फिरौती मांगने वाले ने कहा कि इसी मोहल्ले के तुम्हारे पुराने घर में बम रखवा दिया है। व्यवसायी ने बताया कि फौरन भागते हुए परिजनों समेत पुराने मकान पहुंचे। वहां परिसर में काली पॉलीथिन के अंदर सर्किट लगा और टेप से लिपटा हुआ बम पाया। यह देखकर व्यवसायी और उसके परिजन दहशत में आ गए। तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर एसडीएम, सीओ, एसओजी टीम मौके पर पहुंची। वहीं अधिकारियों ने आसपास के घरों को खाली करा दिया है। दूर से निगरानी की जा रही है। लखनऊ से बम निरोधक दस्ता रवाना हो चुका है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

भतीजे के गठबंधन में शामिल होने को चाचा बेताब

भतीजे अखिलेश यादव के गठबंधन में शामिल होने के लिये चाचा शिवपाल बेताब हैं। लेकिन सपा-बसपा गठबंधन की तरफ फिलहाल कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लखनऊ में पार्टी मुख्यालय के दौरान एकबार फिर शिवपाल यादव नें कहा कि अगर भाजपा के खिलाफ गठबंधन में मुझे सम्मानजनक सीटें मिलती हैं तो मैं भाजपा में जाने को तैयार हूँ। सिर्फ इतना ही नहीं, सीबीआई जांच के मसले पर भी शिवपाल अपने भतीजे अखिलेश यादव का बचाव करते नजर आये। शिवपाल ने कहा कि अगर जांच करानी थी तो पहले कराई होती। चुनाव के समय जांच कराकर सियासी फायदा लेने की कोशिश की जा रही है। आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब शिवपाल यादव गठबंधन में शामिल होने की बात कर रहे हों। इससे पहले भी कई बार प्रसपा प्रमुख गठबंधन में शामिल होने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

20 साल बाद बॉलीवुड में एंट्री करेंगी माधुरी फिल्म 'कलंक' के साथ.... (आगे पढ़े)

वहीं शिवपाल यादव लगातार संगठन को मजबूत करने में लगे हुये हैं। पूर्व मंत्री व कानपुर देहात से कई बार विधायक रहे शिवकुमार बेरिया सहित दर्जनों सपा व कांग्रेस में रहे नेता प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हुये।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

चेलेंज देकर प्रधान व उनके गुर्गों पर लगा हत्या करने का आरोप

तम्बौर थाना क्षेत्र के पड़रिया गांव में 14 वर्षीय बालक का शव पेड़ में लटकता हुआ पाया गया। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने हत्या कर पेड़ से लटक आने का आरोप लगाकर तीन लोगों  के खिलाफ थाने में तहरीर दी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच करने की बात कही। 

 यू पी के सीतापुर थाना तंबौर के ग्राम पड़रिया में बहादुर पुत्र रामप्रसाद का 14 वर्षीय पुत्र अनूप कुमार का शव  दोपहर 12 बजे गांव के पूरब पेड़ से लटकता हुआ पाया गया। वहीं परिजनों की मानें तो  बालक के साथ  प्रधान के लड़के ने  मोटरसाइकिल भिड़ा दी थी जिसको लेकर मामूली कहासुनी पर प्रधान ने घर आकर  चैलेंज दिया था कि 24 घंटे के अंदर इसे मौत के घाट उतार दूंगा। वहीं 24 घंटे बीतने से पहले ही बालक का शव पेड़ से लटकता पाया गया बालक की मौत की सुचना परिजनों ने तम्बौर थाने पर दी। सुचना पाकर मौके पर थानाध्यक्ष सहित काफी पुलिस मौके पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के पिता ने लड़के की मौत के मामले तीन लोगो पर हत्या का आरोप लगाते हुए छोट्टनी उर्फ़ गोबिंद दिनेश  मुकेश  के विरुद्ध नामजद तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर हत्या एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज जाँच के लिए सीओ बिसवां को सौप दी है। वही थानाध्यक्ष ने बताया कि बालक की मौत का कारण स्पष्ट नही हो सका है। मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। इस मुकदमे की विवेचना क्षेत्राधिकारी बिसवां द्वारा की जायेगी। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

सुबह सुरक्षा करेगी "गुड मॉर्निंग पुलिस" टीम

मार्निंग वॉक और स्कूल जाने वालों को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने के लिए "गुड मार्निंग बांदा" पुलिस सेवा शुरू की गई है । शहर की अलीगंज पुलिस चौकी में पुलिस टीम को हरी झंडी दिखाकर पुलिस अधीक्षक जीपी साहा ने इसका उद्घाटन किया व कहा की इस सेवा का उद्देश्य सुबह मार्निंग वॉक करने वालों और कालेज जाने वालों को प्रधान करना है।     

सवर्णो को आरक्षण पर छात्रों की राय, मोदी की प्रशंसा... (आगे पढ़े)

मंगलवार को शहर की अलीगंज चौकी में पुलिस अधीछक ने हरी झंडी दिखाकर "गुड मार्निंग बांदा" पुलिस सेवा शुरू की। अधीक्षक गणेश शाह ने बताया कि सुबह लोग मार्निंग वॉक के लिए निकलते हैं, इसमें वरिष्ठ नागरिक और महिलाएं भी होती हैं। इनके अलावा स्कूल-कॉलेज और कोचिंग में छात्राएं जाती हैं, इन सभी को ट्रैफिक और अराजक तत्वों से सुरक्षा मुहैया कराने के लिए यह नई सेवा शुरू की गई है। रोस्टर के मुताबिक रोजाना मार्निंग पुलिसिंग अधिकारी के रूप में चौकी प्रभारी, सब इंस्पेक्टर तथा महिला और पुरुष कांस्टेबल वाहन से शहर में भ्रमण करेंगे। आम लोगों से बातचीत कर उनके सुझाव लेंगे। वाहन में एक रजिस्टर उपलब्ध रहेगा, जिसमें रोजाना की कार्रवाई दर्ज की जाएगी। भीड़भाड़ वाले स्थलों को चिह्नित करके गुड मार्निंग सेवा लागू की गई है। इस टीम का पर्यवेक्षण रोजाना राजपत्रित पुलिस अधिकारी द्धारा किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शहर के साथ ही अन्य थाना क्षेत्रों में भी गुड मार्निंग पुलिस सेवा शुरू की जाएगी। उद्घाटन अवसर पर अपर एसपी लाल भरत कुमार पाल, क्षेत्राधिकारी राघवेंद्र सिंह, कोतवाली प्रभारी एके सिंह, यातायात प्रभारी राकेश सरोज, अपराध शाखा प्रभारी रामआश्रय यादव सहित चौकियों के प्रभारी उपस्थित रहे।   

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 10 मई 2018...

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि मनाई गई...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 17 मार्च 2018...

37 अफसरों के अचानक तबादले से ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप...

अधिकारियों के तबादले का दौर जारी, प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&