Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

'पहले मतदान, फिर जलपान' CM योगी ने ट्वीट कर लोगो से की अपील

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर सोमवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है. इस मौके पर  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश के 13 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में हो रहे मतदान के बीच लोगों से शक्तिशाली और समृद्ध भारत के लिए मतदान करने की अपील की. सीएम योगी ने ट्वीट करके लोगों से अपील की. योगी ने कहा, समृद्ध और शक्तिशाली भारत के लिए, मजबूत और निर्णय लेने वाली सरकार के लिए, सपनों को साकार करने के लिए आप निश्चित करें कि आप घर से बाहर निकलें और मतदान करें. आशा है आपको याद होगा, पहले मतदान, फिर जलपान.
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news,

उन्होंने अपने ट्वीट में योगी ने कहा कि गर्मी के दौरान पारा अधिक है, अपना ध्यान रखें, लेकिन मतदान जरूर करें. सरकार हर एक वोट से बनती है. बता दें कि कन्नौज में मौजूदा सांसद डिंपल यादव, कानपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, प्रदेश सरकार के मंत्री सत्यदेव पचौरी, उन्नाव में साक्षी महाराज, अनु टंडन और फर्रुखाबाद में सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. चौथे चरण में शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, मिश्रिख, उन्नाव, फरुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी और हमीरपुर में मतदान होने हैं. कुल 152 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 2.41 करोड़ वोटर करेंगे.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

NH-24 पर ट्रक और बस की टक्कर, 3 दर्जन से अधिक लोग घायल

राष्ट्रीय राजमार्ग NH-24 पर सफर कर रहे लोगों के लिए मंगलवार रात काफी परेशानी भरी रही। मंगलवार देर रात को एक ट्रक और निजी बस के बीच जोरदार टक्कर हो गयी। जिसमे करीब-करीब दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। घायलों को फौरन इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर पुलिस ने  घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। 

कांग्रेस का घोषणा पत्र 'ढकोसला पत्र' है - पीएम मोदी...... (आगे पढ़े)

आपको बताते दें कि यह हादसा NH-24 पर इमिलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के हेमपुर रेलवे क्रासिंग के पास हुआ है बहराइच से एक निजी बस यात्रियों को लेकर चंडीगढ़ जा रही थी सभी यात्री सो रहें थे इसी बीच हेमपुर रेलवे क्रासिंग के पास एक ट्रक से बस की जोरदार भिड़ंत हो गई। लोगों को संभालने का मौक भी नहीं मिल पाया। जिसे बस में सवार दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए। टक्कर होने के बाद स्थानीय लोगों ने इस की पुलिस और अस्पताल को दी। घटना की सूचना पाकर सीएमओं और एडिशनल एसपी समेत अन्य जिले के आला अधिकारी अस्पताल में पहुंच कर हादसे का जानकारी ली और जांच करने के आदेश दिए।  

...

KNEWS !2 months ago

खबर

यूपी-बिहार में सड़क हादसा, 4 यात्रियों की मौके पर मौत

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रोडवेज की बस में आग लग गई. हादसे में 4 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई है जबकि एक यात्री घायल हो गया है. हादसा रविवार देर रात हुआ. दरअसल, दिल्ली के आनंद विहार से लखनऊ की ओर जा रही बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर थाना करहल इलाके में मीठेपुर के पास डिवाइडर से टकरा गई.

पूरी खबर पढ़े....बुआ-बबुआ की टेंशन बढ़ाएंगे, कांग्रेस के ये उम्मीदवार

जिसके बाद बस में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. घायल का इलाज चल रहा है. आग पर काबू पा लिया गया था. वहीं, दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना के बाढ़-बख्तियारपुर पुलिस थाना इलाके में ट्रक और ऑटो की टक्कर हो गई, इसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए.

 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में उन्नाव का लाल शहीद

पुलवामा में हुए हमले का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ था, कि आज फिर नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतवेडा में सीआरपीएफ पर हमला कर आईडी ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए और उन्नाव का लाल शशिकांत शहीद हो गया है। जानकारी के अनुसार 231 बटालियन के जवान कॉम्बिंग पर निकले हुए थे। इसी दौरान अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पहले से घात लगाए नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर ब्लास्ट कर दिया । जिससे 5 जवान घायल और एक जवान शहीद हो गया। शहीद हुए जवान शशिकांत सीआरपीएफ में 231 बटालियन में तैनात थे।

"मैं भी चौकीदार" से पिछड़ा "चौकीदार चोर है", BJP ने एक बार फिर मारी बाज़ी.... (आगे पढ़े)

शहीद शशिकांत उन्नाव जनपद के  माखी के बिल्सी गाँव के रहने वाले थे। लेकिन कुछ साल पहले वे उन्नाव शहर के कब्बा खेड़ा में मकान बना कर यहाँ रहने लगे थे। घर पर उनकी पत्नी अनीता, पुत्र देवास, पुत्री ऋषिका, माँ और तीन छोटे भाई हैं। पति के शहीद होने की खबर मिलने के बाद शहीद की पत्नी अपने बच्चों व भाई विष्णुकांत के साथ ससुराल पहुंची। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। शहीद शशिकांत के साले ने बताया कि शाम को 6 बजे दीदी के पास सीआरपीएफ हेडक्वाटर से फोन आया था। उन्होंने कहा कि आपके पति आईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए हैं। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

महिला को धारदार हथियार से काट कर उतारा मौत के घाट

लखीमपुर में नल से पानी भरने के विवाद में एक महिला को धारदार हथियार से काट कर उतारा मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान बचाने आए उसके पिता औए परिजनों को भी दबंगो ने लहूलुहान कर दिया।

इस मामले में परिजनों ने पुलिस पर आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रख कर किया हाइवे जाम कर दिया। लगभग 2 घण्टे चले इस प्रदर्शन के दौरान पुलिस के आलाधिकारी मौके पर मशक्कत करते दिखाई दिए। बाद में बमुश्किल पुलिस ने शव को वापस गाँव भेजा।

Mere Pyare Prime Minister : खुले में शौच से होते हैं बलात्कार जैसे क्राइम.... (आगे पढ़े)

 इस दौरान परिजनों ने पुलिस पर क्षेत्रीय विधायक के दबाव पर तहरीर भी बदलने का आरोप लगाया। वहीं पुलिस मितौली थाना क्षेत्र के आलापुर में दो गुटो में आपसी लड़ाई में महिला की मौत होना बता रही है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

लखनपुर प्रवेशद्वार पर शराब की तस्करी का प्रयास विफल, इनोवा गाड़ी से शराब की 120 बोतलें बरामद

रियासत के प्रवेशद्वार लखनपुर में आबकारी विभाग ने शराब की रियासत में तस्करी का प्रयास विफल किया है। गत देर रात को आबकारी विभाग की सतर्क टीम ने रूटीन नाके के दौरान एक इनोवा गाड़ी नं.-पी.बी.11.ए.के.- 9962 को रोका। जांच करने पर इसमें से अरुणाचल प्रदेश की 120 रम की बोतलें बरामद की गई। आबकारी विभाग के अनुसार गाड़ी उस समय सोनू राम पुत्र ओम प्रकाश निवासी बदली कलां चला रहा था जबकि उसके साथ अन्य भी पठानकोट निवासी था।

आतंकियों के "फूफा" को सबक सीखाना बहुत जरुरी- कुमार विश्वास ... (आगे पढ़े)

आबकारी विभाग ने गाड़ी को अपने कब्जे में ले लिया। बाद में शराब सहित चालक एवं गाड़ी को एक्साइज रेंज कठुआ के हवाले कर दिया गया। रात को नाकेबंदी टीम में ई.टी.ओ. संदीप गुप्ता, रफी नायक के अलावा इंस्पेक्टरअरुण शर्मा, आदर्श शर्मा, बिलाल कृपक, एस.आई. रघुनंदन मिश्रा, महेंद्र कुमार शामिल रहे। आबकारी विभाग के डी.सी. आशीष गुप्ता ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आबकारी विभााग समय-समय पर इस तरह के प्रयासों को विफल करता आया है। जबकि विभाग की अलर्ट टीम के कारण ही तस्करी सहित अन्य प्रयास विफल होना संभव हो पाते हैं।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

मोबाईल चोरी के शक में पीट-पीट कर मार डाला

चोरी के शक में दबंगो ने एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मामला लखीमपुर खीरी के सिंगाही थानाक्षेत्र के गाँव का है। जहाँ पर अपनी बहन के घर आए  तौफीक नाम के युवक पर गाव के ही दबंग भाई छोटू और लल्लू ने मोबाइल चोरी के शक में तौफीक की घर से खींचकर जमकर पिटाई कर दी।

Airstrike से बढ़ी पीएम मोदी की लोकप्रियता से राहुल को लगा झटका... (आगे पढ़े)

दबंगो ने उसे इतना पीटा की जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। फिर उसे वहीं छोड़कर फरार हो गए। तौफीक की कुछ देर बाद मौत हो गई। अब दोनों हत्यारे भाई फरार हैं जिनकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने मारी डॉक्टर को गोली

रायबरेली जिले के महिला जिला चिकित्सालय में तैनात बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंशुमान पर अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार कर दी और फरार हो गए। गोलियों की तड़तड़ाहट से आस-पास के इलाकों में दशहत फैल गई। बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली से डॉक्टर अंशुमान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिससे डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। फिलहाल गोली किसने मारी और क्यों मारी इसकी पड़ताल में पुलिस जुट गई है।

पुलिस चौकी से महज 80 कदम की दूरी पर बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या.... (आगे पढ़े)

दरअसल, घायल डॉक्टर रायबरेली महिला जिला अस्पताल में तैनात थे और अमेठी जनपद के फुरसतगंज स्थित अपने आवास में थे। तभी अचानक अज्ञात बाइक सवार युवक आये और उनपर कई ताबड़तोड़ राउंड फ़ायरींग कर मौके से फरार हो गए। डाक्टर अंशुमान सिंह को दो गोलियां लगी, एक सीने में व एक पेट मे। गंभीर रुप से घायल डाक्टर को रायबरेली जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी हालत गंभीर देखकर डाक्टर से उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

नुकीले हथियार से बदमाशों ने किया हमला, निकालीं पत्नी की दोनों आँखें

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे जिले बाराबंकी में डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां पति-पत्नी और तीन बेटों पर बदमाशों ने नुकीले हथियार से हमला बोल दिया। जिसमें पत्नी और एक बेटे की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो लड़कों और पिता को गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इस बेरहम डबल मर्डर की वजह अवैध संबंधों को बताया जा रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास... (आगे पढ़े)

बेरहम हत्याकांड की इस वारदात को बाराबंकी जिले में सफदरगंज थाना क्षेत्र के लक्षबर बजहा गांव में अंजाम दिया गया है। जहां पति-पत्नी और तीन मासूम बेटों पर बदमाशों ने नुकीले हथियार से जानलेवा हमला बोल दिया। बदमाशों की हैवानियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पत्नी की हत्या के बाद उसकी दोनों आंखें भी निकाल लीं। घटना में पत्नी और एक बेटे की मौत हो चुकी है, जबकि पिता और दो लड़कों को गंभीर हालत में लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक मौके पर शराब की कई बोतलें मिली हैैं, जिससे अंदेशा जताया जा रहा है कि बदमाशों ने  ख़ूनी  खेल खेलने से पहले घर में पति को जमकर शराब पिलाई और उसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया।

वहीं इस वारदात के बारे में जानकारी देते हुए बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार ने बताया कि गुरुवार रात में दो पक्षों के बीच घर के अंदर मारपीट हुई। इनमें से मृतक महिला के परिवार से आए चार लोग घर कें अंदर शराब पी रहे थे। शराब पीने के बाद इन लोगों के बीच काफी मारपीट हुई। इस घटना में घर के अंदर मौजूद महिला और पहली पत्नी के बेटे की मौत हो गई। जबकि तान लोग घायल हो गए। वारदात की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पति और दो बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल अवैध संबंध या जमीनी विवाद का मामला सामने आ रहा है। पुलिस की पूछताछ जारी है, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी ने निकाली बाइक संकल्प रैली

लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए यूपी में बीजेपी ने एक साथ बाइक संकल्प रैली का आयोजन किया। लखनऊ के आलमबाग चौराहे के कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी और लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया बाइक रैली में शामिल हुई। हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आलमबाग से हुसैनगंज चौराहे तक बाइक रैली निकाली।

"आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है ब्रिटेन" - बोरिस जॉनसन.... (आगे पढ़े)

कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने बताया की आज प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र में बाइक रैली का आयोजन किया गया है। बीजेपी कार्यकर्ताओं के अंदर उत्साह है। बीजेपी कार्यकर्ता क्षेत्र में जाकर सरकार की योजनाएं बताएंगे और लोगों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दोबार प्रधानमंत्री बनाने की अपील करेंगे। 

...

KNEWS !3 months ago

मुख्य ख़बरे

रेप केस से बरी चर्चित IPS अमिताभ ठाकुर...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 17 मार्च 2018...

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा की पुण्यतिथि मनाई गई...

उत्तर प्रदेश क्राइम - 10 मई 2018...

अधिकारियों के तबादले का दौर जारी, प्रशासनिक महकमे में मचा हड़कंप...

37 अफसरों के अचानक तबादले से ब्यूरोक्रेसी में हड़कंप...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती