Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

कोर्ट में पेश होने से पहले ही की विपक्ष माली की हत्या

मिर्ज़ापुर में थाने के बगल में दिनदहाड़े बेखौफ युवक ने साथी के साथ मिलकर ज़मीनी विवाद को लेकर पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंग की। जिसमें एक कि मौत हो गयी और एक की हालत गंभीर है। उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने गोली चलाने वाले एक आरोपी को हिरासत में ले लिया और दूसरे की तलाश जारी है। 

पुत्री जन्म देने पर माँ को तोहफे में मिली मौत... (आगे पढ़े)

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बगल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हाथों में पिस्टल लिए दो युवकों ने ताबड़तोड़ अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। थाने के बगल में फूल की दुकान लगाने वाले एक माली और पास ही पान की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति को दौड़ा-दौड़ाकर गोली मार दी। इसके साथ ही गली में भी घूम घूम कर फायरिंग करने लगे। गोली लगने की वजह से घायल दोनों व्यक्तियों को जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ त्रिलोकी मालवीय जो माली का काम करता था उसे डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया क्योंकि उसको तीन गोली लगी थी। घटना में घायल दूसरे व्यक्ति सुनील जो पान की दुकान चलाता था उसकी हालत गम्भीर देख इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार मृतक त्रिलोकी और गोली चलाने वाले आरोपी से एक जमीन को लेकर विवाद था। जिसमें गुरूवार को कोर्ट की तारीख थी। इससे पहले ही उसने हत्या कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जो आरोपी अभी फरार है उसकी तलाश की जा रही है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

दिन दहाड़े हुई लूट से पुलिस प्रशासन परेशान

बदमाशो के हौसला बुलन्द, दिनदहाड़े 91 हजार 288 रुपये की लूट,चांदी इण्डेन गैस सर्विस के गोदाम के अंदर से गैस एजेंसी कर्मचारी से की लूट,गैस दाम पूछने के बहाने पैसों से भरा बैग लेकर भागे बदमाश,अपाची बाइक से थे तीन बदमाश,जाँच में जुटी पुलिस।

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पक्का पोखरा में चांदी इंडियन गैस एजेंसी पर ग्राहक बन कर पहुचे तीन लोगों ने पहले तो एजेंसी के कर्मचारी से गैस के रेट के बारे में पूछताछ किया। बातचीत चल ही रही थी कि अचानक उसने कर्मचारी के पास मौजूद बैंग छीना और मोटरसाइकिल पर बैठ कर  फरार हो गए।घटना के बाद हड़कम्प मच गया।घटना की जानकारी एजेंसी कर्मचारियों ने पुलिस को दिया।मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ कर घटना के बारे में  जानकारी ली।वही पीड़ित गैस एजेंसी कर्मचारी का कहना था कि तीनों बदमाश मोटरसाइकिल से आये हुए थे।उसमे से दो चेहरे पर नकाब लगाए थे।एक सिर पर पगड़ी बँधा हुआ था। बैग में 91 हजार 288 रुपये थे।मौके पर पहुचे एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले का खुलसा किया जाएगा।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

बजरंगबली की जाति को लेकर विरोध प्रदर्शन

विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान की जाति को लेकर कहा था कि वे ‘दलित’ हैं। इसके बाद हनुमान जी की जाति बताने का सिलसिला शुरू हो गया। किसी ने कहा कि हनुमान जी की जाति जाट है तो किसी ने उन्हें मुसलमान तक बता दिया। इस मामले को लेकर शुक्रवार को मिर्ज़ापुर के ज़िला मुख्यालय पर अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण संस्थान के दर्जनों लोगों ने नाराज़गी जताते हुए नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पैरों में अगर 2 दिन से ज्यादा है सूजन, तो ना करें नजरअंदाज, इन बिमारियों का हो सकता है संकेत ... (आगे पढ़े)

हाथो में तख्तियां लेकर घंटों टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा और कहा की नेता किसी देवी देवताओ पर जातिगत टिप्पणी बंद करें। हम सभी की भावनाओं को ठेस पहुँची है और हम सब इस प्रकार के आंदोलन का विरोध प्रदर्शन करते रहंगे।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

चाइनीज़ मंझे पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

चाइनीज मांझा से लगातार घायल और मर रहे पशुओं को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक आदेश के बाद चाइनीज मांझा के भंडारण 3:00 पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दीया है परंतु अभी भी हर वर्ष पतंग के सीजन में चाइनीस मांझी न सिर्फ आसानी से बिकते हैं बल्कि लोग उससे पतंग भी खूब उड़ाते हैं और अभी भी पंछी और लोग घायल हो रहे हैं। 

             ताजा मामला मिर्ज़ापुर का है जहां चाइनीज मांझे की चपेट में आने से युवक की गर्दन कटने से बची। गंभीर रूप से घायल  युवक अस्पताल में भर्ती है। न्यायालय के आदेश के बावजूद धड़ल्ले से बिक रहा है  नगर में  चाईनीज मांझा। राकेश निवासी महुआरी कला घर से बाजार जा रहा था कि सड़क पर पतंग उड़ा रहे बच्चो का मंझा गले मे लग गया और युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों ने मण्डलीय अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल ने बताया कि वह अपने घर वालों के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहा था कि तभी पतंग उड़ा रहा है कि मांझा उसकी गर्दन को छू गया और वह घायल हो गया। 

इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया की मांछे की वजह से इनके गर्दन में चोट आई है अगर थोड़ा सा और अंदर घाव बनता तो इनके सांस की नली कट जाती जिससे इनकी मौत भी हो सकती थी। 

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

2019 लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए गठबंधन पर आशीष पटेल का बयान

अपना दल एस ने लगाया भाजपा राज्य नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप नाराजगी दूर होने तक अपनादल एस पार्टी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल प्रदेश सरकार के किसी भी कार्यक्रम में नही जाने का लिया निर्णय।कहा केंद्रीय नेतृत्व करे फैसला, जब तक समस्या का हल नही होगा तब तक नही जाएंग। कहा कि मैं एक बात आपके सामने स्पष्ट करना चाहता हूं की कल से मीडिया चैनल जो एक ही चला रहे हैं हम एनडीए से छोड़ रहे हैं एनडीए छोड़ने का ऐसा कोई भी प्रश्न ही नहीं उठता हम 2014 में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़े 2017 का मिलकर लड़े 2019 में हम चाहते हैं की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बने लेकिन उसके लिए भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश का जो नेतृत्व है उसे अपने व्यवहार को बदलना होगा सहयोगी दलों के साथ सम्मान पूर्वक रवैया अपनाना पड़ेगा इसी सारी चीजों को देखते हुए हमारी पार्टी निर्णय लिया है कि माननीय केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल जी और स्वयं में उत्तर प्रदेश सरकार किसी भी कार्यक्रम में तब तक नहीं जाएंगे जब तक भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व स्वयं हस्तक्षेप करके यह जो समस्याएं उत्तर प्रदेश में उत्पन्न हो रही हैं दूर करता नहीं मैंने कल भी स्पष्ट किया है आज भी मैं स्पष्ट कर दे रहा हूं जो सहयोगियों के साथ उत्तर प्रदेश में एक सम्मानजनक व्यवहार उत्तर प्रदेश भाजपा नेतृत्व करना चाहिए था वह नहीं कर रहा है जब तक समस्या का हल नहीं हो जाता आपको लगता है मुझे राजभर के टिप्पणी पर कोई टिप्पणी करना चाहिए देखिए राजभर जी बड़े नेता हैं उन्हें टिप्पणी करने का पूरा अधिकार है वह करते रहे हम उनके टिप्पणी पर कोई कोई टिप्पणी नहीं करूंगा एक चीज और को जरूरी है याद दिलाना चाहूंगा कि वह पिछले दो वर्षों के सरकार का बनने के बाद पिछड़े वर्गों के लिए किए गए मांगों को संघर्षों को याद करें उन्हें अपने आप उनकी टिप्पणी जो है उसका मूल अर्थ समझ में आ जाएगा।  

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

सीआईएसफ जवान का शव पेड़ पर लटकता मिला

झारखंड के धनबाद में तैनात सीआईएसएफ जवान का शव मिर्ज़ापुर में बांस के पेड़ से लटकते हुए मिला।मृतक जवान धनबाद से छुट्टी लेकर फतेपुर जा रहा था।मगर बीच रास्ते मे पेड़ से लटके हुए शव मिलने के बाद सनसनी फैल गयी

 

 

मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के पीएसी कालोनी के पीछे सीआईएसएफ जवान का शव बांस के कोठी में पेड़ से लटकता हुआ शव मिला। मृतक जवान का नाम महादेव है उसकी तैनाती झारखंड के धनबाद में थी। वह वहां से फतेपुर जा रहा था। इस बीच उसका शव बीच रास्ते मिर्ज़ापुर में मिलने से सनसनी फैल गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम  रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। अधिकारियों के अनुसार धनबाद बात करने पर सीआईएसएफ के लोगो ने बताया कि मृतक जवान अवसादग्रस्त था।

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

भारी मात्रा में नकली देशी शराब व ढ़क्कन आदि बरामद

मिर्ज़ापुर: विगत कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि थाना राबर्टसगंज जनपद सोनभद के  ग्राम मधुपुर व सुकृत क्षेत्र में नकली देशी शराब बनाकर सरकारी नकली रैपर व बार कोड आदि चस्पा कर आसपास के जनपद व बिहार प्रान्त में विक्रय की जा रही है यह नकली देशी शराब की आपूर्ति चार पहिया वाहन टाटा इंडिगो से परिवहन की जा रही हैै। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक जनपद सोनभद्र के विशिष्ट निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन के निकट पर्यवेक्षण में अपराध शाखा की स्वाट टीम तथा पुलिस चैकी सुकृत थाना राबर्टसगंज के सयुंक्त पुलिस दल का गठन किया गया। इनके द्वारा फलप्रद आभिसूचना संकलित की गयी। बीते दिन यह टीम सैनिक ढाबा ग्राम लोहरा के पास थाना राबर्टसगंज क्षेत्र में सुरागरसी-पतारसी में मौजूद थी कि जरिये मुखविर खास सूचना मिलने पर अशर्फी नामक व्यक्ति के मकान पर घेराबन्दी कर दबिंश दी गयी, जहां से भारी मात्रा में नकली देशी शराब व नकली होलोग्राम, बारकोड, शीशीओं के ढ़क्कन, स्टैम्प आदि बरामद हुये तथा दो व्यक्ति गिरफ्तार किये गये। इस सम्बन्ध में अभियोग थाना राबर्टसंगंज सोनभद्र पर पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित है। 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

लोगो के अंदर से अजगर के दहशत को वन विभाग ने किया ख़त्म

मिर्जापुर: मिर्ज़ापुर विन्ध्याचल में भैरो कुंड के पास त्रिकोण माँर्ग पर चट्टान के बीच दरार में पिछले एक हप्ते से छिप कर बैठे भारी भरकम अजगर को कई दिनों की निगरानी के बाद वन विभाग के लोगो ने पकड़ने में कामयाबी पायी। अजगर को सुरक्षित दूर ले जा कर जंगल मे छोड़ दिया गया।अजगर की वजह से स्थानीय लोग खौफ में थे। इस माँर्ग से दर्शन पूजन के लिए जाने वाले श्रद्धालु भी परेशान थे। स्थानीय लोगो को अजगर 6 नवंबर को दिखाई दिया था। जब वह कुत्ते के दो पिल्लों का शिकार कर चट्टान के पास बैठे बंदर पर हमला किया तो लोगो की नजर उस पर पड़ी।

 

अजगर की सूचना लोगो ने वह विभाग को दिया।तभी से वन विभाग के कर्मचारी वहां पर नजर बनाए हुए थे।पत्थल होने की वजह से अजगर को निकाल नही पा रहे थे।कई दिनों के प्रयास के बाद आखिरकार वन कर्मियों ने अजगर को पकड़ कर वहां से दूर जंगल मे छोड़ दिया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चट्टान के बीच सकरे जगह में होने की वजह से पकड़ने में दिक्कत हुई है।

...

KNEWS !2 months ago

खबर

संजय निषाद को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही : विजय मिश्रा

भदोही : राज्यसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने के बाद और निषाद पार्टी से निलंबित किए जाने के बाद ज्ञानपुर के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा ने निषाद पार्टी के राष्ट्रीनय अध्य्क्ष संजय निषाद पर जमकर हमला बोला और कहा कि उन्हे पार्टी से निकालने का संजय निषाद को कोई अधिकार नहीं है।

 

विजय मिश्रा ने कहा कि वे खुद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं और महासचिव को राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी से बिना नोटिस बाहर नहीं कर सकता है। विजय मिश्रा ने निषाद पार्टी में बड़ी फूट के संकेत देते हुए कहा कि पार्टी के बड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनके संपर्क में हैं। 

 

ये पढ़े : लोक कल्याण मेले का आयोजन

 

आने वाले समय में कहीं ऐसा न हो कि संजय निषाद ही पार्टी से बाहर कर दिए जाएं। मीडिया से रूबरू होते हुए विजय मिश्रा ने खुद पर किए गए कारवाई पर कहा कि डॉ0 संजय निषाद को अपने बेटे को पार्टी से बाहर करना चाहिए क्योंकि उसने सपा से चुनाव लड़ा।

 

सपा के खिलाफ कैडर कर निषाद पार्टी यहां तक पहुंची थी लेकिन संजय निषाद ने अपने पारिवारिक स्वार्थ के लिए पार्टी को बर्बाद कर दिया और सपा से आगामी लोकसभा चुनाव में तीन सीट की सौदेबाजी कर रहे हैं। यह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धोखा है।

 

 देश में सब यह कह रहे हैं कि गोरखपुर में सपा जीती और निषाद पार्टी का कोई नाम नहीं ले रहा है। इसलिए संजय निषाद को अपने पद   पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं हैं।

 

भाजपा में जाने के सवाल पर विजय मिश्रा ने कहा कि जहां भी गरीबों मजलूमों की आवाज सुनी जाएगी वो उस पार्टी में जायेंगे। उन्होने ज्ञानपुर विधानसभा की जनता और अंतरआत्मा के आवाज पर भाजपा को राज्यसभा में वोट किया था। 

 

                                                                      

                                                                         भदोही से कुमार महेश

 

 

                                                                                

...

KNEWS !9 months ago

खबर

मिर्जापुर : ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 लोगों की मौत

मिर्जापुर : मिर्जापुर  जिले के मढ़ियान पुलिस स्टेशन इलाके में सोमवार सुबह करीब 6 बजे एक ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की आमने-सामने से टक्कर हो गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई।

 

मरने वालों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं। 6 लोग जख्मी हुए हैं। इनमें से 5 की हालत नाजुक है। मारे गए सभी लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार थे। वे गढ़वा गांव से बच्चे का मुंडन करवाने अदलहाट के औरारा स्थित शीतला माता मंदिर जा रहे थे।

 

ये पढ़े : तीन सितारा होटल में चोरी, 5 लाख की ज्वैलरी पर चोरो ने किया हाथ साफ

 

ट्रैक्टर ड्राइवर आनंद कुमार पटेल ने बताया, "मेरे भांजे का मुंडन शीतला धाम में सोमवार को होना था। मैं ट्रैक्टर से परिवार के लोगों को ले जा रहा था। रास्ते में भांवा गांव से बहन को लेना था। वहां पहुंचता इससे पहले ही यह हादसा हो गया।"बता दें कि इस हादसे में ट्रैक्टर ड्राइवर आनंद कुमार को कोई चोट नहीं आई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसरों के अलावा स्थानीय विधायक मौके पर पहुंच गए हैं। स्थानीय लोगों ने इस घटना के विरोध में चक्का जाम कर दिया है।

                                                                                          

...

KNEWS !1 year ago

मुख्य ख़बरे

मिर्जापुर : ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 लोगों की मौत...

संजय निषाद को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही : विजय मिश्रा...

बजरंगबली की जाति को लेकर विरोध प्रदर्शन ...

2019 लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए गठबंधन पर आशीष पटेल का बयान...

भारी मात्रा में नकली देशी शराब व ढ़क्कन आदि बरामद...

लोगो के अंदर से अजगर के दहशत को वन विभाग ने किया ख़त्म ...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&