Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

बाहुबली विधायक पर जज को फर्जी मुक़दमे में फंसाने की धमकी देने के आरोप

खबर भदोही जिले से है। जहाँ ज्ञानपुर से विधायक विजय मिश्रा पर जज को धमकी देने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है l बिहार में तैनात अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने गंभीर आरोप लगाते हुए धमकी देने का आरोप लगाया है। जज भदोही जिले के सुरियावां थाना क्षेत्र मतेथू गांव के रहने वाले हैं। वहीं विधायक विजय मिश्रा ने जज के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा है की उनके आरोप गलत है l

मिशन 2019 : लखनऊ-कानपुर से अमित शाह करेंगे कैंपेन का आगाज.. (आगे पढ़े)

भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से लगातार चौथी बार से विधायक बनने वाले विजय मिश्रा एक बार सुर्खियों में आ गए है l इस बार बाहुबली विधायक पर एक जज को धमकी देने का आरोप लगा है l सुरियावां थाना इलाके के मतेथू गांव के रहने वाले त्रिभुवन नाथ पाठक बिहार के शिवहर में ADJ के पद पर तैनात है l जज ने पुलिस को शिकायत की है की विधायक विजय मिश्रा उनको फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दे रहे हैं। आरोप है की तेरहवी के एक कार्य्रकम में विधायक ने कई लोगों से कहा था की जज को 376 के मामले में फसा देंगे और फिर उनकी नौकरी भी नहीं बचेगी l दरअसल, जज के गांव में एक जमीनी विवाद में विधायक ने जिले के अधिकारियों से बोलकर हस्क्षेप किया था। जमीनी विवाद में विधायक की पैरवी के बाद विधायक और जज के बीच का विवाद गहरा गया है l जज की तहरीर पर पुलिस ने सुरियावां थाना में धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है पुलिस का कहना है की मामले की जाँच की जा रही है l वही विधायक विजय मिश्रा ने इन आरोपों पर सफाई देते हुए कहा की जज हमारे रिश्तेदार है और वह एक जमीन पर गलत तरीके से कब्ज़ा कर रहे थे जिसको लेकर उन्होंने जिले के अधिकारियो से बात कर मामले में हस्तक्षेप किया था जज को किसी तरह की धमकी नहीं दी है विधायक ने पूरे मामले की उच्चस्तरीय जाँच की मांग है l गौरतलब है की विधायक विजय मिश्रा लम्बे समय तक सपा में रहे है बीते चुनाव में वह निषाद पार्टी में शामिल हुए थे और चौथी बार ज्ञानपुर से विधायक बने थे वर्तमान में उन्होंने निषाद पार्टी से भी किनारा कर लिया है l 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

रेलवे स्टेशन को बनाया हजारों छात्रों ने अपना आशियाना

यूपी पुलिस परीक्षा में भाग लेने आये हजारों छात्रों की रात ठंड में  रेलवे स्टेशन  पर कटी।स्टेसन के बाहर और अंदर फर्श पर रेलवे स्टेशन सहारा बना।। मिर्ज़ापुर में पुलिस की परीक्षा में शामिल होने के लिए बाहर से आए हजारों की संख्या में छात्रों का रेलवे स्टेशन सहारा बना।परीक्षा देने आए छात्रों का झुंड रेलवे स्टेशन परिसर में एक के ऊपर एक करके बैठे और सोए दिखाई दे रहे हैं और जिनको स्टेशन के छत के नीचे जगह नहीं मिली तो वह स्टेशन के बाहर खुले में अपना बिस्तर लगा कर सोने की तैयारी कर रहे हैं।

यूपी के कुशीनगर में वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पाइलट सुरक्षित.... (आगे पढ़े)

दूरदराज से परीक्षा देने आए इन छात्रों को जब रहने का कोई ठिकाना ना मिला तो मजबूरी में इन छात्रों ने रेलवे स्टेशन को ही वनाया अपना आशियाना और इस भीषण ठंड में भी खुले में सोने को  मजबूर हुए।गैर जनपद वह दूसरे राज्यों से आए छात्र कोई भी व्यवस्था के ना चलते काफी परेशान दिखाई दिए और उन्होंने अपनी  परेशानी  बयान करते हुए बताया कि यहां पर कोई व्यवस्था नही होने पर मजबूरी में रहना पड़ रहा।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

कोर्ट में पेश होने से पहले ही की विपक्ष माली की हत्या

मिर्ज़ापुर में थाने के बगल में दिनदहाड़े बेखौफ युवक ने साथी के साथ मिलकर ज़मीनी विवाद को लेकर पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंग की। जिसमें एक कि मौत हो गयी और एक की हालत गंभीर है। उसे वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने गोली चलाने वाले एक आरोपी को हिरासत में ले लिया और दूसरे की तलाश जारी है। 

पुत्री जन्म देने पर माँ को तोहफे में मिली मौत... (आगे पढ़े)

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बगल में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब हाथों में पिस्टल लिए दो युवकों ने ताबड़तोड़ अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी। थाने के बगल में फूल की दुकान लगाने वाले एक माली और पास ही पान की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति को दौड़ा-दौड़ाकर गोली मार दी। इसके साथ ही गली में भी घूम घूम कर फायरिंग करने लगे। गोली लगने की वजह से घायल दोनों व्यक्तियों को जिला अस्पताल लाया गया। जहाँ त्रिलोकी मालवीय जो माली का काम करता था उसे डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया क्योंकि उसको तीन गोली लगी थी। घटना में घायल दूसरे व्यक्ति सुनील जो पान की दुकान चलाता था उसकी हालत गम्भीर देख इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार मृतक त्रिलोकी और गोली चलाने वाले आरोपी से एक जमीन को लेकर विवाद था। जिसमें गुरूवार को कोर्ट की तारीख थी। इससे पहले ही उसने हत्या कर दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जो आरोपी अभी फरार है उसकी तलाश की जा रही है।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

दिन दहाड़े हुई लूट से पुलिस प्रशासन परेशान

बदमाशो के हौसला बुलन्द, दिनदहाड़े 91 हजार 288 रुपये की लूट,चांदी इण्डेन गैस सर्विस के गोदाम के अंदर से गैस एजेंसी कर्मचारी से की लूट,गैस दाम पूछने के बहाने पैसों से भरा बैग लेकर भागे बदमाश,अपाची बाइक से थे तीन बदमाश,जाँच में जुटी पुलिस।

शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के पक्का पोखरा में चांदी इंडियन गैस एजेंसी पर ग्राहक बन कर पहुचे तीन लोगों ने पहले तो एजेंसी के कर्मचारी से गैस के रेट के बारे में पूछताछ किया। बातचीत चल ही रही थी कि अचानक उसने कर्मचारी के पास मौजूद बैंग छीना और मोटरसाइकिल पर बैठ कर  फरार हो गए।घटना के बाद हड़कम्प मच गया।घटना की जानकारी एजेंसी कर्मचारियों ने पुलिस को दिया।मौके पर पहुचे पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ कर घटना के बारे में  जानकारी ली।वही पीड़ित गैस एजेंसी कर्मचारी का कहना था कि तीनों बदमाश मोटरसाइकिल से आये हुए थे।उसमे से दो चेहरे पर नकाब लगाए थे।एक सिर पर पगड़ी बँधा हुआ था। बैग में 91 हजार 288 रुपये थे।मौके पर पहुचे एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले का खुलसा किया जाएगा।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

बजरंगबली की जाति को लेकर विरोध प्रदर्शन

विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान की जाति को लेकर कहा था कि वे ‘दलित’ हैं। इसके बाद हनुमान जी की जाति बताने का सिलसिला शुरू हो गया। किसी ने कहा कि हनुमान जी की जाति जाट है तो किसी ने उन्हें मुसलमान तक बता दिया। इस मामले को लेकर शुक्रवार को मिर्ज़ापुर के ज़िला मुख्यालय पर अखिल भारतीय ब्राह्मण कल्याण संस्थान के दर्जनों लोगों ने नाराज़गी जताते हुए नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पैरों में अगर 2 दिन से ज्यादा है सूजन, तो ना करें नजरअंदाज, इन बिमारियों का हो सकता है संकेत ... (आगे पढ़े)

हाथो में तख्तियां लेकर घंटों टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही जिला अधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा और कहा की नेता किसी देवी देवताओ पर जातिगत टिप्पणी बंद करें। हम सभी की भावनाओं को ठेस पहुँची है और हम सब इस प्रकार के आंदोलन का विरोध प्रदर्शन करते रहंगे।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

चाइनीज़ मंझे पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

चाइनीज मांझा से लगातार घायल और मर रहे पशुओं को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक आदेश के बाद चाइनीज मांझा के भंडारण 3:00 पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दीया है परंतु अभी भी हर वर्ष पतंग के सीजन में चाइनीस मांझी न सिर्फ आसानी से बिकते हैं बल्कि लोग उससे पतंग भी खूब उड़ाते हैं और अभी भी पंछी और लोग घायल हो रहे हैं। 

             ताजा मामला मिर्ज़ापुर का है जहां चाइनीज मांझे की चपेट में आने से युवक की गर्दन कटने से बची। गंभीर रूप से घायल  युवक अस्पताल में भर्ती है। न्यायालय के आदेश के बावजूद धड़ल्ले से बिक रहा है  नगर में  चाईनीज मांझा। राकेश निवासी महुआरी कला घर से बाजार जा रहा था कि सड़क पर पतंग उड़ा रहे बच्चो का मंझा गले मे लग गया और युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया जिसे स्थानीय लोगों ने मण्डलीय अस्पताल में भर्ती करवाया। घायल ने बताया कि वह अपने घर वालों के साथ बाइक से शहर की ओर आ रहा था कि तभी पतंग उड़ा रहा है कि मांझा उसकी गर्दन को छू गया और वह घायल हो गया। 

इलाज कर रहे डॉक्टर ने बताया की मांछे की वजह से इनके गर्दन में चोट आई है अगर थोड़ा सा और अंदर घाव बनता तो इनके सांस की नली कट जाती जिससे इनकी मौत भी हो सकती थी। 

...

KNEWS !5 months ago

खबर

2019 लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए गठबंधन पर आशीष पटेल का बयान

अपना दल एस ने लगाया भाजपा राज्य नेतृत्व पर अनदेखी का आरोप नाराजगी दूर होने तक अपनादल एस पार्टी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल प्रदेश सरकार के किसी भी कार्यक्रम में नही जाने का लिया निर्णय।कहा केंद्रीय नेतृत्व करे फैसला, जब तक समस्या का हल नही होगा तब तक नही जाएंग। कहा कि मैं एक बात आपके सामने स्पष्ट करना चाहता हूं की कल से मीडिया चैनल जो एक ही चला रहे हैं हम एनडीए से छोड़ रहे हैं एनडीए छोड़ने का ऐसा कोई भी प्रश्न ही नहीं उठता हम 2014 में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में 2014 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़े 2017 का मिलकर लड़े 2019 में हम चाहते हैं की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पुनः प्रधानमंत्री बने लेकिन उसके लिए भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश का जो नेतृत्व है उसे अपने व्यवहार को बदलना होगा सहयोगी दलों के साथ सम्मान पूर्वक रवैया अपनाना पड़ेगा इसी सारी चीजों को देखते हुए हमारी पार्टी निर्णय लिया है कि माननीय केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल जी और स्वयं में उत्तर प्रदेश सरकार किसी भी कार्यक्रम में तब तक नहीं जाएंगे जब तक भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व स्वयं हस्तक्षेप करके यह जो समस्याएं उत्तर प्रदेश में उत्पन्न हो रही हैं दूर करता नहीं मैंने कल भी स्पष्ट किया है आज भी मैं स्पष्ट कर दे रहा हूं जो सहयोगियों के साथ उत्तर प्रदेश में एक सम्मानजनक व्यवहार उत्तर प्रदेश भाजपा नेतृत्व करना चाहिए था वह नहीं कर रहा है जब तक समस्या का हल नहीं हो जाता आपको लगता है मुझे राजभर के टिप्पणी पर कोई टिप्पणी करना चाहिए देखिए राजभर जी बड़े नेता हैं उन्हें टिप्पणी करने का पूरा अधिकार है वह करते रहे हम उनके टिप्पणी पर कोई कोई टिप्पणी नहीं करूंगा एक चीज और को जरूरी है याद दिलाना चाहूंगा कि वह पिछले दो वर्षों के सरकार का बनने के बाद पिछड़े वर्गों के लिए किए गए मांगों को संघर्षों को याद करें उन्हें अपने आप उनकी टिप्पणी जो है उसका मूल अर्थ समझ में आ जाएगा।  

...

KNEWS !5 months ago

खबर

सीआईएसफ जवान का शव पेड़ पर लटकता मिला

झारखंड के धनबाद में तैनात सीआईएसएफ जवान का शव मिर्ज़ापुर में बांस के पेड़ से लटकते हुए मिला।मृतक जवान धनबाद से छुट्टी लेकर फतेपुर जा रहा था।मगर बीच रास्ते मे पेड़ से लटके हुए शव मिलने के बाद सनसनी फैल गयी

 

 

मिर्ज़ापुर के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के पीएसी कालोनी के पीछे सीआईएसएफ जवान का शव बांस के कोठी में पेड़ से लटकता हुआ शव मिला। मृतक जवान का नाम महादेव है उसकी तैनाती झारखंड के धनबाद में थी। वह वहां से फतेपुर जा रहा था। इस बीच उसका शव बीच रास्ते मिर्ज़ापुर में मिलने से सनसनी फैल गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।पुलिस अधिकारियों का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम  रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। अधिकारियों के अनुसार धनबाद बात करने पर सीआईएसएफ के लोगो ने बताया कि मृतक जवान अवसादग्रस्त था।

 

...

KNEWS !6 months ago

खबर

भारी मात्रा में नकली देशी शराब व ढ़क्कन आदि बरामद

मिर्ज़ापुर: विगत कुछ दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि थाना राबर्टसगंज जनपद सोनभद के  ग्राम मधुपुर व सुकृत क्षेत्र में नकली देशी शराब बनाकर सरकारी नकली रैपर व बार कोड आदि चस्पा कर आसपास के जनपद व बिहार प्रान्त में विक्रय की जा रही है यह नकली देशी शराब की आपूर्ति चार पहिया वाहन टाटा इंडिगो से परिवहन की जा रही हैै। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक जनपद सोनभद्र के विशिष्ट निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन के निकट पर्यवेक्षण में अपराध शाखा की स्वाट टीम तथा पुलिस चैकी सुकृत थाना राबर्टसगंज के सयुंक्त पुलिस दल का गठन किया गया। इनके द्वारा फलप्रद आभिसूचना संकलित की गयी। बीते दिन यह टीम सैनिक ढाबा ग्राम लोहरा के पास थाना राबर्टसगंज क्षेत्र में सुरागरसी-पतारसी में मौजूद थी कि जरिये मुखविर खास सूचना मिलने पर अशर्फी नामक व्यक्ति के मकान पर घेराबन्दी कर दबिंश दी गयी, जहां से भारी मात्रा में नकली देशी शराब व नकली होलोग्राम, बारकोड, शीशीओं के ढ़क्कन, स्टैम्प आदि बरामद हुये तथा दो व्यक्ति गिरफ्तार किये गये। इस सम्बन्ध में अभियोग थाना राबर्टसंगंज सोनभद्र पर पंजीकृत कर विवेचना प्रचलित है। 

...

KNEWS !7 months ago

खबर

लोगो के अंदर से अजगर के दहशत को वन विभाग ने किया ख़त्म

मिर्जापुर: मिर्ज़ापुर विन्ध्याचल में भैरो कुंड के पास त्रिकोण माँर्ग पर चट्टान के बीच दरार में पिछले एक हप्ते से छिप कर बैठे भारी भरकम अजगर को कई दिनों की निगरानी के बाद वन विभाग के लोगो ने पकड़ने में कामयाबी पायी। अजगर को सुरक्षित दूर ले जा कर जंगल मे छोड़ दिया गया।अजगर की वजह से स्थानीय लोग खौफ में थे। इस माँर्ग से दर्शन पूजन के लिए जाने वाले श्रद्धालु भी परेशान थे। स्थानीय लोगो को अजगर 6 नवंबर को दिखाई दिया था। जब वह कुत्ते के दो पिल्लों का शिकार कर चट्टान के पास बैठे बंदर पर हमला किया तो लोगो की नजर उस पर पड़ी।

 

अजगर की सूचना लोगो ने वह विभाग को दिया।तभी से वन विभाग के कर्मचारी वहां पर नजर बनाए हुए थे।पत्थल होने की वजह से अजगर को निकाल नही पा रहे थे।कई दिनों के प्रयास के बाद आखिरकार वन कर्मियों ने अजगर को पकड़ कर वहां से दूर जंगल मे छोड़ दिया। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चट्टान के बीच सकरे जगह में होने की वजह से पकड़ने में दिक्कत हुई है।

...

KNEWS !7 months ago

मुख्य ख़बरे

संजय निषाद को अपने पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही : विजय मिश्रा...

मिर्जापुर : ट्रक और ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर में 10 लोगों की मौत...

बाहुबली विधायक पर जज को फर्जी मुक़दमे में फंसाने की धमकी देने के आरोप ...

रेलवे स्टेशन को बनाया हजारों छात्रों ने अपना आशियाना ...

बजरंगबली की जाति को लेकर विरोध प्रदर्शन ...

2019 लोकसभा चुनाव के पहले एनडीए गठबंधन पर आशीष पटेल का बयान...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती