Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

घर में घुसकर नाबालिक से बलात्कार, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान के बीच देशभर में बलात्कार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं.  रामपुर में पड़ोसी ने घर में घुसकर नाबालिक से किया बलात्कार किया. सूत्रों के अनुसार, वारदात के समय किशोरी घर में अकेली थी, परिजन गांव में ही रिश्तेदारी के यहां गए हुए थे. वारदात को अंजाम देकर आरोपी अपने साथियों के साथ फरार हो गया, जिसके बाद पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार किया गया. पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई की बात कर रही है.

पीड़िता के अनुसार, देर रात जब वो किसी काम से बाहर निकली, तो पड़ोस के अमीर अहमद ने उसे पकड़ लिया और अंदर कमरे में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया. साथ ही विरोध करने पर किशोरी के साथ मारपीट भी की. वहीं आरोपी के साथ अन्य दो युवक  बाहर दरवाजे पर पहरा देते रहे. परिजनों के घर आ जाने पर आनन- फानन में वो लोग भाग गए.

जिसके बाद परिजनों ने पुलिस में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया. वहीं पुलिस ने नामजद मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के अनुसार वह अन्य दो साथियों को भी सजा दिलाना चाहती है, क्योंकि उन्होंने भी इस कृत्य में मुख्य आरोपी का साथ दिया. 

घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार ने बताया, अजीम नगर थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नामजद आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक पड़ोस का ही रहने वाला है. मामले में पास्को एक्ट में तहत मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके अंतर्गत बहुत सख्त कार्रवाई की जाएगी.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

स्कूल उत्पीड़न के खिलाफ छात्राओं ने ‘बाल कल्याण समिति’ से की शिकायत

उत्तर- प्रदेश के मुरादाबाद जिले के ‘महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल’ में छात्र द्वारा स्कूल में आत्महत्या किए जाने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था, कि अब महानगर के ‘गांधी नगर पब्लिक स्कूल’ की कुछ छात्राओं ने प्रशासन पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है, साथ ही छात्राओं ने प्रशासन के खिलाफ न्याय पीठ ‘बाल कल्याण समिति’ से शिकायत भी की है.

स्कूल में उत्पीड़न से परेशान छात्राओं ने बाल कल्याण समिति में प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाते हुए सख्त कार्रवाई की मांग की है. छात्राओं का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने फीस माफी का झांसा देकर  उनका उत्पीड़न शुरू कर दिया और विरोध करने पर उन्हें परीक्षा में फेल कर दिया.

मुरादाबाद के गांधी नगर पब्लिक स्कूल की 11वीं कक्षा की 3 छात्राओं ने स्कूल प्रशासन पर यह आरोप लगाया है. छात्राओं का कहना है कि उन्होंने फीस माफी को लेकर डीएम से गुहार लगाई थी.  डीएम के आदेश पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने उनकी फीस को माफ तो करा दिया था. लेकिन स्कूल प्रशासन ने फीस माफ कराने को लेकर उनका उत्पीड़न शुरू कर दिया और कक्षा 11 में उन्हें फेल कर दिया. छात्राओं का आरोप है कि जब से उन्होंने फीस माफ कराई है, तभी से स्कूल प्रशासन लगातार उनका उत्पीड़न कर रहा है.

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

जयाप्रदा पर अब आज़म के बेटे के बिगड़े बोल, जयाप्रदा को बताया 'अनारकली'

यूपी के रामपुर से बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा पर विवादित टिप्प्णी पर पिता आजम खान इन दिनों घिरे ही हुए थे की, अब बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी उसी रास्ते में जाते दिखाई दे रहे हैं। रामपुर में प्रचार के आखिरी दिन अब्दुल्ला खान ने एक रैली के दौरान जया प्रदा पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें अली और बजरंगबली की जरूरत है, न कि अनारकली की। वास्तविकता ये है कि जैसे वो अपनी माँ की तारीफ इस सम्बोधन से करता है उसी तरह जया प्रदा की भी तारीफ कर दी।।

पूरी खबर पढ़े....रोहित शेखर मर्डर केस: पूछताछ के लिए पुलिस ने रोहित पत्नी को लिया हिरासत में

रामपुर के पान दरीबा में रविवार को जनसभा संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने जया प्रदा का नाम लिए बिना इशारों-इशारों में कहा, 'हमें अली और बजरंगबली की जरूरत है न कि अनारकली की।' गौरतलब है कि इससे पहले आजम खान भी जया प्रदा के बॉलिवुड से जुड़े होने की वजह से उन पर कई बार निशाना साधते आए हैं और उन्हें नाचने-गानेवाली भी बोल चुके हैं। 

जिस पर कार्यवाई करते हुए आजम खान के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी। साथ ही चुनाव आयोग ने प्रचार से 72 घंटे का बैन भी लगा दिया था। रामपुर में तीसरे चरण यानी 23 अप्रैल को चुनाव होना है। यहां मुख्य मुकाबला एसपी नेता आजम खान और बीजेपी उम्मीदवार जया प्रदा के बीच है। वहीं कांग्रेस ने संजय कपूर को यहां से टिकट दिया है। 
 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

नहीं थम रही आज़म की बदजुबानी फिर फिसली जुबान, अबकी बार वोटर्स पर साधा निशाना

आजम खान रामपुर से विधायक रहे हैं और लंबे समय तक यूपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं वो पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। आजम खान और विवादों का पुराना साथ है और वो अक्सर ही विवादित टिप्पणी करते रहे हैं जिसके चलते उनपर चुनाव आयोग ने भी एक्शन लिया था। अब आजम खान ने मुरादाबाद में एक जनसभा में मतदाताओं पर ही सवाल उठा डाले।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आजम खान चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं इसी क्रम में मुरादाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने जमकर जुबानी तीर छोड़े। जैसे कि आजम खान की शैली है वो तंज भरे अंदाज में अपनी बात कहते हैं। आजम खान ने यहां वोटरों को लेकर ही सवाल उठा डाले और मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि आजम खान ने वोटरों की निष्ठा पर ही सवाल उठाए। 

पूरी खबर पढ़े....प्रतिबंध हटने के बाद बोले आज़म ख़ान, साजिशों के तहत कराई गई जुबान बंदी

72 घंटे के बैन खत्म होने के बाद मुरादाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा- 'कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट न बर्बाद करें। गंदगी खाना है तो सीधे खाए, चांदी का बर्क लगाकर मत खाओ।' आजम खान ने मीडिया और टीवी को भी निशाने पर लिया और लोगों से कहा- 'इनकी खबरों पर मत जाना, ये तुम्हारे दुश्मन हैं, तुम टीवी मनोरंजन के लिए देखते हो उसके लिए पैसे देते हो ना कि बरगलाने के लिए।'

गौरतलब है कि आजम खान ने हाल ही में रामपुर से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी हालांकि बाद में उन्होंने इस मामले पर सफाई भी दी थी। चुनाव आयोग ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए आजम खान पर कार्रवाई भी की थी। 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

अवैध खनन पर बड़ी कार्यवाही

यूपी के हमीरपुर जिले में जिला प्रशासन ने अवैध खनन पर बड़ी कार्यवाही करते हुए दो मौरंग की खदानो में पानी की जल धारा में अवैध खनन कर रही पोकलैंड मशीनों को सीज कर दिया है. इन दोनों खदानों में खनन के सारे नियमो की अनदेखी हो रही थी जिसकी शिकायत मिलने के बाद जिला प्रशासन और खनिज विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए दोनों खदानों में लाखो का जुर्माना भी लगाया है. जिला प्रशासन की इस कार्यवाही से अवैध खनन करने वाले खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुया है. 

पूरी खबर पढ़े....पोल से गिरने पर कर्मचारी हुआ घायल

हमीरपुर जिला प्रशासन और खनिज विभाग ने अवैध खनन पर लगाम लगाने के लिए लालपुरा थाना क्षेत्र में डी वी कांस्ट्रेक्शन द्वारा संचालित टीकापुर मौरंग खदान के खंड संख्या 20/6 में 28 लाख रुँपये का खनन जुर्माना लगाया और जलालपुर थाना क्षेत्र में बाला जी इंटरप्राइजेज द्वारा संचालित  भेडी खरका के खंड संख्या 23/20 में खनन माफियाओं द्वारा दबंगई से दुसरे पट्टाधारक के खंड में घुस कर 3000 घनमीटर मौरंग चोरी करने पर 14 लाख का जुर्माना लगाते हुये बेतवा नदी की जल धारा में खनन कर रही पोकलैंड मशीनों को पकड़ कर सीज किया है ,साथ ही साथ दोनों खाद्नो की कुछ दिनों की otp बंद कर दी है. यह कार्यवाही जिला प्रशासन ने एसडीएम ,पुलिस आलाधिकारियों और खनिज विभाग की अगुवाई में करवाते हुए अवैध खनन करने वाले दबंग खनन माफियाओ पर नकेल कसने की कोशिश की है. 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

नवाब खानदान का शाही तोता लापता, तोते को ढूंढने वाले को 20 हज़ार का दिया जाएगा इनाम

रामपुर में नवाब खानदान का पालतू तोता अचानक गायब हो जाने से तोता पालने वाली नवाब खानदान की महिला सनम खान ने  पूरे शहर में अनाउंसमेंट कराकर यह कहा है कि जो मेरे तोते की जानकारी देगा उसे मैं 10 हज़ार का इनाम दूंगी। साथ ही जो मेरे तोते को मुझ तक पहुंचाएगा उसे मैं 20 हज़ार का नगद इनाम दूंगी। महिला ने तोते को ढूंढने के लिए नगर में जगह-जगह जाकर पैम्फलेट भी  सार्वजनिक जगहों पर चिपका दिए हैं, ताकि तोते को ढुँढ़वाने में नगर के लोग भी मदद कर सकें। लेकिन तोता है कि अभी तक उसकी कोई जानकारी नहीं मिल रही है। तोते के नहीं मिलने से महिला का पूरा परिवार सदमे में हैं।

बीते दो दिनों से महिला और उनकी छोटी बहिन न तो समय से खाना खा रही हैं और ना ही सो पा रही हैं। जैसे ही सूरज की किरणें निकलती हैं, दोनो बहनें तोते को ढूंढने के लिए नगर में निकल जाती हैं। महिला ने तोते को ढूंढने के लिए कई मजारों पर भी जाकर दुआएँ करवाई हैं ताकि उसका तोता मिल जाए। इसके अलावा जहाँ-जहाँ घने पेड़ों वाले इलाके हैं, वहाँ जाकर यह दोनों बहनें तोते का नाम लेकर उसे पुकारती हैं, लेकिन तोता उन्हें कहीं भी नजर नहीं आता है और ना ही उसकी सूचना मिल पाई है।

पीएम नरेंद्र मोदी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास... (आगे पढ़े)

नवाब परिवार से ताल्लुख रखने वाली मोहतरम सनम खान ने बताया कि 9 साल पहले वह छोटा सा तोता मार्केट से खरीदकर लाई थी। फिर उस तोते से उन्हें इस कदर लगाव हुआ कि उसके खाने-पीने, सोने-जागने से लेकर गर्मी-सर्दी के मौसम में उसे रखने का बेहतर इंजताम ही नहीं किया बल्कि मैंने तोते के रूम में  हीटर और ऐसी तक लगवाई। खाने में उसे अखरोट के अलावा फल वगैरह मैं खुद खिलाती थी। साथ मे सुलाती थी। उसे नहलाना और उसके साथ गपशप करना, मोबाइल पर टिकटोक करना आदि आदत में था। लेकिन उसके न होने से पूरे परिवार के सदस्य सदमे में हैं।

बड़े से महल में वह तोता रात को अंदर रहता था और सुबह छत के ऊपर बने अपने स्टैंड में रहता था। लेकिन मार्केट जाते वक्त अचानक तोते को पता नहीं क्या हुआ कि वह पिंजड़े से उड़ गया। और उसके बाद से तोता अभी तक नहीं मिला। उसे ढूंढने का प्रयास जारी है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सुर्खियों में आए बच्चे को मंदबुद्धि औरत ने बताया अपना बच्चा, पहले खुद ने ही छोड़ा था

उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद कचहरी में गुरूवार को एक महिला बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंची। जो गायब हुए एक बच्चे को अपना बच्चा बता रही थी। उसके साथ आयी दो अन्य महिलाओं ने बताया कि यह महिला ही उस बच्चे को छोड़ कर गई थी। जिसके बाद महिला मेहरून द्वारा उस बच्चे को गर्ल सहित थाना सौंप दिया गया था।

नए नोटों के बाद PM मोदी ने लॉन्‍च किया 20 रुपये का सिक्का.. (आगे पढ़े)

बताते चलें, विगत 4 दिन पहले गर्ल सहित थाना के हसनपुरा में एक डेढ़ साल का बच्चा बंगाली महिलाओं को मिला था। जिसको उस बंगाली महिला द्वारा गर्ल सहित थाना को सौंपा जाने के बाद चाइल्डलाइन के हवाले किया गया था। यह बच्चा अखबार की सुर्खियां बना और इस बच्चे को लेकर बाल कल्याण समिति में कुछ लोगों द्वारा गोद लेने की बात भी सामने आई थी। लेकिन बाल कल्याण समिति द्वारा कहा गया था की बच्चे को रामपुर भेज दिया गया है। गोद लेने की प्रक्रिया का जो तरीका है उसी तरीके से बच्चे को गोद लिया जा सकता है। गुरुवार को एक मंदबुद्धि महिला को लेकर वही बंगालन महिलाएं बाल कल्याण समिति पहुंची जो उस बच्चे को अपना बता रही थी। हमारे संवाददाता ने जब उस महिला से बात की तब महिला कुछ भी नहीं बता पाई। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

होली से पहले प्रशासन ने मारा फैक्टरियों पर छापा

होली पर मिलावट खोरों पर लगाम लगाने के लिए खाद्य विभाग ने अपनी तैयारी अभी से शुरू कर दी है। इसी तर्ज पर आज एक टीम ने शहर के मझोला थाना क्षेत्र में एक मैदा-बेसन फैक्ट्री पर छापा मारा, जिसमें टीम को यहां से कई अनियमितताएं मिलीं हैं। जिस पर टीम ने यहां से कई पदार्थों के सैम्पल ले लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। उसके आधार पर ही आगे की कार्यवाही होगी।

बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग सक्रिय.. (आगे पढ़े)

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिल रही थी कि लाइनपार ढक्का इलाके में नकली बेसन की फैक्ट्री चल रही है। जिस पर आज टीम ने छापा मारा। यहां मैदा और सूजी मिलकर बेसन तैयार किया जा रहा था। जोकि पूर्णतया नियम विरुद्ध है। क्यूंकि जो बेसन की बूंदी है वो पूरे जिले में हलवाइयों के यहां सप्लाई की जाती है लड्डू बनाने के लिए। ये सीधे सीधे धोखाधड़ी है। टीम ने यहां से सैम्पल भर लिए हैं जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जायेगा।

ये फैक्ट्री छह महीने पहले ही शुरू हुई थी। टीम को यहां से कम्पनी से सम्बन्धित सभी दस्तावेज पूरे मिले। वहीँ खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ये भी बताया कि अब लगातार छापेमारी की कार्यवाही जारी रहेगी।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

गन्ना कोल्हू से कट कर किसान की मौत

यूपी के हमीरपुर जिले में गन्ना पिराई मशीनों अब किसानों की मौत का सबब बन रही है. गन्ने का रस निकलने के दौरान कोल्हू की मशीन में कपड़े फसने से आज फिर एक किसान की दर्दनाक मौत हो गयी है. किसान की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है.

मृतक 52 वर्षीय किसान राम स्वरुप उर्फ़ दद्दू है, जो 15 बीधा जमीन का काश्तकार है, उसने अपने 4 बीधा खेतो में गन्ना बोया था लेकीन आसपास के कई किलो मीटर दूर तक कोई शुगर मील न होने से वो अपनी फसल बेच नही पा रहा था तो उसने गुड बनाने का कोल्हू लगा लिया और उसी कोल्हू से आज गन्ना का रस निकल रहा था. इसी दौरान उसके कपड़े मशीन के पट्टे में फस गये और किसान दद्दू की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी. किसान की मौत की खबर मिलते ही उसके परिवार में मातम फैल गया है. 

पूरी खबर पढ़े....एडमिशन से पहले तय होगी फीस

मामला हमीरपुर जिले के मझगंवा थाना क्षेत्र के इटौरा गाँव का जहाँ राम स्वरुप उर्फ़ दद्दू पाल खेतों में गन्ने कि पेराई कर रहा था तभी अचानक उसका कुर्ता पेराई करने वाली मशीन में फंस गया, कुर्ता फंसते ही वह मशीन में लिपट गया साथ में काम कर रहे बचकानी किसान की माने तो जैसे ही वह किररे में फ़सा तो मशीन का पट्टा उतर गया, लेकिन तब तक उसकी दर्दनाक मौत हो चुकी थी. मृतक व उसका भाई खेती कर जीवन यापन करते थे घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मृतक किसान के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है वही जिला प्रशासन ने मृतक किसान के परिजनों को सरकारी सहायता जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने की पहल शुरू कर दी है. 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

बीच सड़क पर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल

मुरादाबाद में बीच सड़क पर लोगों के बीच जमकर लाठी-डंडे चलने का वीडियो वायरल हो रहा है। पता चला कि बीच सड़क पर लाठी-डंडे चलने का ये वीडियो मुरादाबाद के थाना मझोला के शाहपुर तिगरी इलाके का है और लड़की के साथ छेड़खानी की बात को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे।

वायरल वीडियो का ये मामला मुरादाबाद के वार्ड 1 की भाजपा महिला पार्षद प्रियंका सिंह के घर से जुड़ा है। पार्षद की सास का आरोप है कि अचानक कुछ लोग हाथों में डंडे लेकर उनके घर में घुस आए और लड़की के साथ छेड़खानी करने वाले लड़के के छिपे होनी की बात बोलते हुए मारपीट करने लगे। मना करने पर जो भी आया उसे लाठी डंडों से पीटने लगे जिससे 6-7 लोग घायल हुए है लेकिन लाठी-डंडे लिए ये लोग कौन थे उन्हें भी नहीं पता।

कैंसर पीड़ित बेटे के लिए मिले पैसों से माँ ने खेला 93 लाख का जुआ .... (आगे पढ़े)

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अचानक बड़ी संख्या में लाठी-डंडे लेकर आए लोग घरों में घुसे और लोगों के साथ मारपीट करने लगे। कोई समझ नहीं पा रहा था ये लोग कौन हैं और मारपीट क्यों कर रहे हैं। कई लोगों ने वहां से भागकर जान बचाई। मामला बढ़ता देख लोगों ने पुलिस को भी सूचना दी। पुलिस चौकी में जाकर पता चला कि लड़की के साथ छेड़खानी से नाराज लोग छेड़खानी करने वाले लड़के की तलाश कर रहे थे। घटना कल शाम की है और रात में ही पुलिस चौकी में दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया।

...

KNEWS !3 months ago

मुख्य ख़बरे

पति ने पत्नी को पागल खाने पहुंचाने के लिए पार की सारी हदे...

संभल से मोहसिन खान का IPL में सिलेक्शन, MI से खेलेंगे...

बारात मे शहनाई नही, गुंजी गोलियों की आवाज...

सपना चौधरी के ट्विटर अकाउंट पर अश्लील ट्वीट...

धड़ल्ले से चल रहे है फर्जी अस्पताल...

रामपुर में सामूहिक विवाह कराने पहुंचे डिप्टी सीएम...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती