Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

ठंड से बचाव के लिए गरीबों को बाटें कम्बल

खबर देवबन्द से है जहाँ गरीब असहाय लोगो को सर्दी से बचाव को त्रिवेणी शुगर मिल प्रशासन की ओर से कंबल वितरित किये गए कड़ाके की ठंड से बचाव को प्रदेश भर में सरकार और विभिन्न संस्थाओं की ओर से कंबल वितरित किये जा रहे है आज देवबन्द शुगर मिल गेस्ट हॉउस में मिल प्रशासन की ओर से कंबल वितरण कार्यक्रम रखा गया जिसमें मुख्य अतिथि सहारनपुर जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने गरीब लोगों को कंबल वितरित किये गए इस दौरान शुगर मिल के जीएम डीएन मिश्रा ने कहा हमने चयन किया कि जो गरीब है और ठंड से बचाव को उनकी क्रय करने की हैसियत नही है ऐसे सैकड़ो लोगो को कंबल वितरित किये गए है उन्होंने कहा कि समाज मे समरसता बनी रहे इस समरसता के लिए समाज मे जो सबसे गरीब तबका है उसकी मदद की जाए गरीबो की सहायता करना बड़ा ही नेक कार्य है।  

...

KNEWS !3 days ago

खबर

अब पासपोर्ट के लिए नहीं जाना पड़ेगा शहर के बाहर

मकर संक्रांत पर सहारनपुर के लोगों को पासपोर्ट ऑफिस का तोहफा मिला अब पासपोर्ट बनाने के लिए सहारनपुर के लोगों को एनसीआर के चक्कर नहीं लगाने होंगे। अभी तक सहारनपुर मुजफ्फरनगर और शामली के लोगों को पासपोर्ट बनवाने के लिए गाजियाबाद जाना होता था। गाजियाबाद जाने की वजह से पैसा और समय दोनों की बर्बादी होती थी इतना ही नही कई बार अपने वाहन से जाने पर भी कई दिकतो का सामना करना पडता है लेकिन अब 2019 के नए साल मकर स्करान्त पर सहारनपुर को तोहफा मिला है और सहारनपुर में आज पासपोर्ट ऑफिस आखिर कार खुल ही गया सहारनपुर के मुख्य डाकघर में बना है ये पास पाेपाेर्ट अॉफिस आज 15 जनवरी काे शुरु हो।गया है लोगो की जो उम्मीद जताई जा रही थी वो आज पूरी हो ही गई। 

 

 

मोदी सरकार की तरफ से जनता को मिलेगा बड़ा तोफहा, होगा सीधा फायदा .... (आगे पढ़े)

इतना ही नही पासपोर्ट ऑफिस सहारनपुर के जीपीओ रोड स्थित मुख्य डाकघर में पासपोर्ट ऑफिस पहुँची।  सहारनपुर में टीम पहुंची टीम प्रभारी ने सहारनपुर के सांसद राघव लखन पाल ने  उद्घाटन किया इतना ही नही सांसद राघव लखन पाल ने बताया कि गाजियाबाद ऑफिस की तर्ज पर ही यहां पर भी ऑफिस बनाया गया है और अब पासपोर्ट  के लिए सहारनपुर शामली और मुजफ्फरनगर के लोगों को गाजियाबाद नहीं जाना होगा।

...

KNEWS !4 days ago

खबर

इस बार मदरसो में होगी एक साथ परीक्षा

यूपी बोर्ड की तर्ज पर ही अब देवबन्द दारुल उलूम से जुड़े सभी मदरसों की एक साथ परीक्षा के आयोजन पर विचार-विमर्श चल रहा है अगर ये प्रस्ताव पास होता है तो हिंदुस्तान के कोने-कोने में स्थापित मदरसे जो भी दारुल उलूम से सम्बन्ध रखते है उनमें अबकी बार एक साथ परीक्षा हो सकती है सूत्रों की माने तो इसको लेकर शनिवार को दारुल उलूम में राब्ता मदारिस-ऐ-इस्लाम की एक बैठक भी हो चुकी है जिसमे दारुल उलूम की सुप्रीम पवार मजलिश-ए-शूरा के सदस्यो ने हिस्सा लिया था बताया जाता है कि बैठक में दारुल उलूम और उससे जुड़े तमाम दीनी इदारों मे सामूहिक परीक्षा कराए जाने पर विचार विमर्श किया गया जिसका सभी सदस्यों ने स्वागत करते हुए कहा कि एक साथ परीक्षा कराए जाने से बहुत सी परेशानियों से बचा जा सकता है वंहीइस विचार का निजी मदरसा चलाने वालों ने भी समर्थन किया है साथ ही उनका कहना है कि दारुल उलूम देवबन्द ऐसे मदरसों पर भी ध्यान दे जिनकी माली हालत ठीक नही है और उनको भी फण्ड मुहैया कराए। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

युवाओं की मौत के सौदागर हुए गिरफ्तार

सहारनपुर के थाना मंडी पुलिस ने मुखबीर की सुचना पर नशे के दो ऐसे सौदागरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है जो इलाके के युवाओं का जीवन बर्बाद कर रहे थे। पुलिस को इनके पास से भारी मात्रा में नशीली गोलियां व इंजेक्शन बरामद हुए हैं। 

छात्रवृत्ति घोटाले में एसआईटी जांच की मांग.... (आगे पढ़े)

पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि वो काफी समय से जिले के अलग-अलग इलाकों में नशीली दवाइयों का कारोबार कर रहे हैं और पैसा कमा रहे हैं। पकड़े गए अभियुक्तों की अलग-अलग जगहों पर मेडिकल की दुकानें भी हैं जो इन्होंने किराये पर लेकर चला रखी हैं जिसकी पुलिस जांच कर रही है। गुरूवार को भी पुलिस ने इन्हें लोगों को नशीली दवाइयां बेचते हुए ही गिरफ्तार किया। इन पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

गाड़ी चालक को पुलिसकर्मी ने मारा थप्पड़

एमबीडी चौक पर पहुँची माल से लदी व्यापारी की गाड़ी पुलिस द्वारा रोकने पर व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। व्यापारियों के एकत्र होने पर मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने उन्हें समझा-बुझा शांत किया। व्यापारियों का आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने गाड़ी चालक के साथ जहां मारपीट की वहीं व्यापारी के साथ अभद्रता की। 

 

राज्यसभा में बिल पास, राष्ट्रपति की मुहर का इंतज़ार .... (आगे पढ़े)

बुधवार शाम नो-एंट्री के समय क्षेत्र के एक व्यापारी के माल से लदी गाड़ी एमबीडी चौक पर पहुँच गई इस दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने गाड़ी को रोक लिया गाड़ी रोकने के दौरान गाड़ी चालक से पुलिस कर्मियों की बहस हुई तो एक पुलिस कर्मी ने चालक को थप्पड़ मार दिया घटना की जानकारी पर मौके पर पहुंचे व्यापारी ने चालक के साथ मारपीट का विरोध किया तो पुलिस कर्मियों की उससे भी बहस हो गई व्यापारी और पुलिसकर्मियों के बीच अभद्रता की सूचना पर मौके पर पहुंचे व्यापारियों के एकत्र होने पर कोतवाली प्रभारी अभिषेक सिरोही भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने व्यापारियों को समझा-बुझा शांत किया। नगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनोज सिंघल ने आरोप लगाया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने जहां व्यापारी के साथ अभद्रता की वहीं गाड़ी चालक के साथ मारपीट करना अशोभनीय है जो बिल्कुल बर्दाश्त नही होगा। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

निराश्रित गौवंश के लिए बनेगी दो गौशाला, खुले में छोड़ने पर लगेगा प्रतिबंद

सरकार के आदेशानुसार अब निराश्रित गौवंश सडकों पर नहीं मिलेंगे। देवबंद तहसील गांव घलौली और नांगल के गांव सरसीना में दो गोशालाओं के लिए जगह चिन्हित कर ली गई है। साथ ही ये निर्देश भी दिए गये हैं कि अगर पालतू गौवंश सडकों पर खुले में घूमता मिलेगा तो उसके स्वामी पर भी कार्यवाही की जाएगी ।

गोशालाओं के बनने से गोवंश को सड़क और खेतों पर छोड़ देने से लोगों को राहत मिलेगी। वहीं गोवंश की अच्छे से देखभाल होने से उनके कटान पर भी स्वंय रोक लग जाएगी। एस डी एम ऋतु पुनिया की अध्यक्षता में तहसील देवबंद के तहसीलदार, बीडीओ देवबंद व नांगल, सिंचाई विभाग, पशुपालन विभाग, नगरपालिका सहित पटवारी व कानूगो के समक्ष की गयी बैठक में गांव सरसीना और गांव घलौली में सरकारी गोशाला बनाने का निर्णय लिया गया ।

क्या माँ जन्म देने के साथ जान लेने का भी हक़ रखती है??... (आगे पढ़े)

एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों स्थानों पर गोशाला के लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है। उन्होंने बताया कि शासन से धन मंजूर होते ही गोशाला के निर्माण का कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने समाज के लोगों से आह्वान किया कि वह इस कार्य में शासन-प्रशासन का सहयोग करें। और अब खुले में गोवंश को ना छोड़ें। एसडीएम ने बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा कि वह गांव-गांव मुनादी कराएं कि बिना इस्तेमाल वाले गोवंश को सड़कों पर खुला ना छोड़े, यदि ऐसा हुआ तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

कलयुगी पति ने शराब न बेचने पर पत्नि व बच्चो को मारपीट कर घर से निकाला

नाबालिग बच्ची ने अपने ही पिता पर आरोप लगाते हुए बताया कि उसका पिता उनसे अवैध कच्ची शराब के पाउच बनवा कर बिकवाता है अगर हम विरोद्ध करते है तो वह हमारे साथ मारपीट करता है बच्ची की माँ ने बताया की 19 वर्ष पूर्व उसकी शादी इरशाद के साथ हुई थी वह तभी से अवैध शराब के कारोबार करता आ रहा है और शादी के बाद उसेे भी इस अवैध कार्य मे धकेलने का प्रयास करता चला आ रहा है जब वह  विरोध करती है तो वह उसके व बच्चो के साथ मारपीट कर घर से निकाल देता था और आज उसके  कलयुगी पति ने उसे घर से निकालकर दूसरी माहिला से शादी कर ली पीडित पत्नि व परिजन देवबंद कोतवाली पहुंचे और इंसाफ की गुहार लगायी    पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर पति को हिरासत में ले लिया और आरोपी पति से पुछताछ शुरू कर दी है लेकिन पीड़िता का यह भी आरोप है कि वह लगातार  पुलिस के चक्कर काट रही है परन्तू पुलिस उसकी मदद करने की बजाय उसके साथ टाल मटोल करती चली आ रही है ।

 

भूत-प्रेत बाधाओं से बचने के लिए हमेशा रखें ये चीज साथ.... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !1 week ago

खबर

सवर्णों के आरक्षण पर देवकीनंदन महाराज ने दिया बयान

सहारनपुर में मंगलवार को प्रख्यात कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सवर्णों के लिए जो 10 प्रतिशत के आरक्षण का प्रयास किया है वो सराहनीय है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द इसी सत्र और चुनाव से पहले इस आरक्षण को देश को तोहफे के रूप में देना चाहिए।इसके लिए चाहे उन्हें सदन का समय बढ़ाना पड़े। क्योंकि ये आरक्षण गरीबों के अधिकार के लिए है। गरीबी किसी जाति को देखकर नहीं आती है। इससे गरीबी रेखा से नीचे जीने वाले प्रत्येक भारतीय का विकास होगा और उन्हें नौकरी करने का अवसर मिलेगा और देश का विकास होगा।

झोला छाप डॉक्टर के गलत इलाज से महिला की जान खतरे में.... (आगे पढ़े)

साथ ही कहा कि जिस तरह सभी ने मिलकर एससी-एसटी में एकता दिखाकर एक्ट पास कराया था इसी तरह इस बिल को भी पास कराए। इस आरक्षण को राजनीतिक मुद्दा न बनायें क्योकि उससे देश के प्रत्येक गरीब व्यक्ति को इसका लाभ मिलेगा। इस बिल से सरकार को 2019 के चुनाव में फायदे के सवाल पर देवकी नंदन ने पूरी तरह से कन्नी काटते हुए कहा कि मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं  करूँगा क्योंकि ये गरीब के अधिकार की बात है जो किसी भी जाति में पैदा हो सकता है। इसलिए इसे बिल्कुल भी जातिगत और राजनीतिक दृष्टि से न देखा जाये। वहीं राम मंदिर के निर्माण की बात पर उन्होंने मणिशंकर अय्यर के बयान का भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अभी भी देश के बड़े-बड़े नेता अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं। दशरथ जी के 10 हजार कमरे थे, उनमें कोन सा कमरा राम जी का था ये सब गलत बातें हैं क्योंकि ये श्रद्धा का विषय है। राम जी का जन्म अयोध्या में हुआ था ये हम सब जानते हैं। राम मंदिर आयोध्या में ही बनना चाहिए। राम को, राम के चरित्र को, हम सब की आस्था को, हमारे विश्वास को विश्वास ही रहने दें। उसमे राजनीति न करें और राम मन्दिर 2019 के चुनाव से पहले बनेगा या बनना चाहिए ये देश के लिए सबसे बड़ा गिफ्ट होगा। सभी पार्टियों को इसमें सपोर्ट करना चाहिए। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

अस्पताल की हालत बद से बदत्तर, कुत्तों ने किया परेशान

सहारनपुर जिले के जिला अस्पताल का हाल बद से बदत्तर होता जा रहा है। यहाँ आने वाले मरीजों को और उनके तीमारदारों को इस अस्पताल में कहीं न कहीं किसी न किसी रूप में दुस्वारी का सामना करना पड़ता हैं। अभी तक तो सिर्फ इतना था की मरीजों की दवाओं से लेकर जाँचे बाहर लिखी जाती थी और उनके तीमारदारों की जेबें खाली कराने का काम यहाँ बेठे जिम्मेदार किया करते थे। मगर इन सब के बावजूद मरीजों को और उनके तीमारदारों को कुत्तों के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसकी अस्पताल प्रशासन को कोई परवाह नहीं है। यहाँ के आवारा कुत्ते कभी मरीजों की बेड के ऊपर चढ़ जाते हैं तो कभी खाना लेकर भाग जाते हैं। यही नहीं, जहाँ पर मरीजों के लिये खाना बनाया जाता है, वहाँ भी इनका जमावड़ा देखने को मिलता है। बर्तन से लेकर पानी इनसे अछुता नहीं है।

आखिर किसने चुराया अस्पताल से बच्चा??.... (आगे पढ़े)

पूरे अस्पताल में इनके आतंक के आगे कोई कुछ नहीं कर पाता। अगर किसी ने इनको भगाने की कोशिश की तो उसको काटने के लिये दौड़ते हैं। बेबस व लाचार मरीज हो या तीमारदार, हालातों से समझौता करते हुए अपनी आँखों से यह सारा नज़ारा देखते हैं। इस पूरे मामले से बेख़बर अस्पताल प्रशासन से जब मीडिया ने बात की तो उनका साफ़ कहना था की हम क्या करें? यह सब हमारे बस की बात नहीं। कुल मिलाकर अस्पताल प्रशासन ने भी अपने हाथ खड़े कर लिये। अगर यही हाल रहा  तो वह दिन दूर नहीं जब इस जिला अस्पताल में मरीज की संख्या कम होगी और आवारा कुत्तो की संख्या ज्यादा। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

खंभे से बांधकर की गई एक युवक की पिटाई

सहारनपुर में एक युवक को खंभे से पकड़ कर बेरहमी से पीटने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। युवक को खम्भे में बांध कर बड़ी बेरहमी से उसकी पिटाई की जा रही है और वहां मौजूद सभी लोग इस घटना को देख रहे है। दरअसल पूरी घटना थाना बेहट इलाके के गांव ताजपुरा की है जहां पर एक युवक ने गांव की किसी युवती के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर अपनी फ़ोटो के साथ वायरल कर दी। इसी बात को लेकर ग्राम प्रधान समेत तमाम लोगो ने गांव में पंचायत की और पंचायत के तुगलकी फरमान के बाद लड़की के परिजनों ने युवक को खम्भे से बांधकर उसकी जमकर पिटाई की। इतना ही नही युवक को पीटने की पूरी वारदात वहां खड़े एक ग्रामीण ने अपने कैमरे में कैद कर ली। 

पुजारी हत्याकांड का खुलासा .... (आगे पढ़े)

 युवक की पिटाई के मामले में एसएसपी दिनेश कुमार आई ने बताया कि वायरल वीडियो में पिटाई करने वाला व्यक्ति कोई और नही बल्कि युवक का बाप है। पूरा मामला पुलिस के संज्ञान में है और अभी तक इस मामले में पुलिस के पास कोई तहरीर नही आई है। फिलहाल पुलिस ने मामले से जुड़े लोगों समेत ग्राम प्रधान को सख्त हिदायत दी है। साथ ही शांति भंग करने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। 

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

कासगंज हिंसा : महिला अफ़सर ने फोड़ा सोशल मीडिया पर बम !...

अवैध पशु वधशाला में पुलिस की छापेमारी...

मकान गिरने से गरीब का आशियाना उजड़ा...

मौलानाओं का फरमान...

मौत बांट रही नदी...

शराब के नशे में धुत युवक ने लहराया तमंचा...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&