Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

बेटे को पिता समझ कर दी हत्या, पिता-पुत्र समेत तीन गिरफ्तार

बीते 30 अगस्त को भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के सत्यम गौड़ हत्याकांड के तीन हत्यारोपियों धवन गोंड़, हरिश्चंद्र गोंड़ और प्रमोद गोंड़ को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस कप्तान यशवीर सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार करते हुए बताया है कि मृतक सत्यम के पिता राम अवतार की जमीनी रंजिश अभियुक्त हरिशचंद्र से चल रही थी, जिस में विवादित जमीन में आने जाने का रास्ता मृतक सत्यम गोंड़ के खेत से होकर जाता था। अक्सर मार्ग में अवरोध को लेकर मृतक के परिवार और हरिश्चंद्र के परिवार में जुबानी तकरार होती रहती थी। इसी टोका टोकी के दौरान मृतक सत्यम ने हरीशचंद्र आदि पर लाठी तान ली थी। इस घटना के बाद हरिश्चंद्र का भतीजा प्रमोद गोड़ बेहद आक्रोश में आ गया और 29 अगस्त की देर शाम काफी शराब पीने के बाद सत्यम को राम अवतार समझकर अंधेरे में खुरपे से ताबड़तोड़ वार कर मौत की नींद सुला दिया। पुलिस कप्तान द्वारा पुलिस टीम को ₹15000 पुरस्कार की घोषणा की गई है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

क्रेन पलटने से टूटा ओवरहेड वायर

खबर यूपी के चंदौली से है जहाँ रेल मंडल के मटकुट्टा रेलवे क्रॉसिंग पर निर्माणाधीन ब्रिज का काम करते हुए एक क्रेन रेलवे ट्रैक पर पलट गई। हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन क्रेन के पलटने से हावड़ा-दिल्ली रेल मार्ग के मुगलसराय-गया रूट पर ओवरहेड वायर टूट जाने से परिचालन करीब 1 घंटे से बाधित हो गया है। उक्त घटना के बाद रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में मौके पर पहुंचकर टूटे हुए ओवरहेड वायर की मरम्मत में जुट गए हैं।

एक सीसीटीवी को पॉलिथीन से बाँधा पर दुसरे सीसीटीवी से नहीं बच पाया शातिर चोर... (आगे पढ़े)

बता दें कि मटकुट्टा रेलवे क्रॉसिंग मुगलसराय रेल मंडल का व्यस्ततम रेल फाटक है। व्यस्त रूट होने के कारण उक्त फाटक पर घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। जिसे लेकर हाल ही में ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। निर्माण कार्य के दौरान ही शनिवार को क्रेन अनियंत्रित होकर पलट गई और क्रेन का एक हिस्सा ओवरहेड वायर पर जा गिरा। जिसमें 25000 वोल्ट का करंट दौड़ता है। यह महज संयोग ही था कि हाई वोल्टेज की चपेट मे कोई नहीं आया और सभी लोग बाल-बाल बच गए, वरना किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

पेड़ पर लटकती लाश ने मचाया हड़कंप, गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

जौनपुर के मुगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र के मादरडीह गांव में उस समय हड़कम्प मच गया जब गांव के एक युवक की लाश पेड़ पर लटकती मिली। मामला उस समय और उलझ गया जब इसी युवक की तलाश में मुम्बई पुलिस भी मौके पर पहुँच गई। हालांकि युवक की डेड बॉडी के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि मेरी मौत का जिम्मेदार मैं खुद हूँ। लेकिन फिर भी ये मामला कई सवाल खड़े करता है। दरसल, इस युवक पर मुम्बई में बीती 8 जनवरी को कैश वैन से लाखों रुपये लूटने का आरोप भी लगा है। जिसकी जांच में शनिवार को मुम्बई पुलिस जौनपुर पहुँची थी।

कमांडो से भी कठिन है नागा संन्यासी बनना.. (आगे पढ़े)

सराय रहिचन्दा गाँव में शनिवार को एक व्यक्ति का संधिग्ध अवस्था में पेड़ से लटकता शव देख क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। गाँव मे शोरगुल की आवाज सुनकर अगल-बगल के लोग इकठ्ठा हो गए। इसी दौरान मौके पर जुटी भीड़ में आए लोगों ने मृतक की पहचान सुरेन्द्र यादव पुत्र सत्यनारायण निवासी मादरडीह, मुंगराादशाहपुर के रूप में की। बताते हैं कि सुरेन्द्र कुमार मुम्बई में रह कर टैक्सी चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता था और दो दिन पूर्व मुम्बई से अपने घर आया था। फाँसी पर लटकते हुए युवक का शव मिलने की सूचना क्षेत्र में जंगल में आग की तरह फैल गयी। घटना के बाद लोग इसी बात की चर्चा कर रहे थे कि युवक ने मौत को गले क्यों लगाया? इसी दौरान मुम्बई के पालघर जिले के नाला सोपारा के तुलिंज थाना क्षेत्र में 8 जनवरी को कैश वैन से हुई लाखों की लूट के सिलसिले में एक आरोपी की तलाश करने मुम्बई
पुलिस शनिवार को तड़के मुंगराबादशाहपुर आयी थी। क्षेत्र में एक व्यक्ति द्वारा आत्महत्या की बात को सुनकर मुम्बई पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी । मुम्बई पुलिस के मौके पर पहुँचते ही मामला और संदिग्ध हो गया क्योंकि जिस व्यक्ति की तलाश में मुम्बई पुलिस यहाँ आयी थी उसी व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली। अब पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।
प्रथम दृष्टया डेड बॉडी के पास मिले सुसाइड नोट से जौनपुर की पुलिस इसे आत्महत्या ही मान रही है लेकिन इस मामले की असली वजह पुलिस जांच के बाद ही सामने आ पाएगी ।

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

सवर्ण घास की रोटी खाना पसंद करते हैं, किसी की गुलामी करना नहीं - छात्र

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के आपत्तिजनक बयान के विरोध में वाराणसी के छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया है। यूपी कालेज के छात्रों ने सुनील यादव साजन के बयान को जताते हुए मार्च निकाला और पुतला दहन किया। 

URI फिल्म रिलीज : बॉक्स ऑफिस पर "The accidental prime minister" को देगी टक्कर.... (आगे पढ़े)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुनील यादव साजन के विरोध में प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में छात्रों ने जुलूस निकाला और पुतला दहन किया। सुनील यादव साजन ने बयान दिया था कि सवर्ण अंग्रेजों के गुलाम हैं। इसपर छात्रों का कहना है कि सुनील यादव साजन को नहीं पता कि सवर्णों का इतिहास क्या है। सवर्ण घास की रोटी खाना पसंद करते हैं लेकिन किसी की गुलामी करना पसंद नहीं करते। हम महाराणा प्रताप के वंशज हैं, राजर्षि ने छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए कालेज दान कर दिया। सुनील यादव राष्ट्रीय प्रवक्ता तो बन गए लेकिन उन्हें इतिहास नहीं पता। छात्रों ने सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मांग की कि उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाये नहीं तो ऐसे लोगों की आपत्तिजनक बातों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा और इससे भी बड़ा प्रदर्शन होगा।  

...

KNEWS !1 week ago

खबर

क्या माँ जन्म देने के साथ जान लेने का भी हक़ रखती है??

उत्तर प्रदेश के देवरिया जनपद के भाटपाररानी के टीकमपार गाँव में बीती रात माँ का ऐसा रूप देखने को मिला जिसने सबको आश्चर्यचकित कर दिया। बुधवार रात पति-पत्नी के मामूली विवाद को लेकर पत्नी नाराज होकर अपने तीन बच्चों सहित घर से निकल पड़ी। घटना की सूचना मिलते ही भटनी जी.आर.पी तत्काल मौके पर पहुंच उनकी शिनाख्त में जुट गई लेकिन असफलता ही हाथ लगी। घटना के 20 घण्टे के बाद उनकी शिनाख्त हो पाई। जिसके बाद उनके पति को सूचना दी गई की भाटपार रानी रेलवे स्टेशन के पूर्वी ढाला सोहनपार से 100 मीटर पुर्व बुधवार देर शाम गोरखपुर छपरा रेल रुट पर गोरखपुर छपरा इंटरसिटी एक्सप्रेस से कटकर मां समेत उसके तीन बच्चों की मौत हो गई। इस घटना की सूचना मिलने के बाद पूरा परिवार सदमे में है। वहीं मृतका के ससुर का कहना है की कल मेरा बेटा अपने बच्चे को डांट रहा था जिससे बहु और बेटे में झगड़ा हो गया। जिसके बाद वह अपने बच्चों के साथ घर से निकल गई। परिवार के लोगों ने काफी खोजबीन की। बाद में सूचना मिली की ट्रेन से कट कर उनकी मौत हो गई है। बेटे को जब सूचना मिली तो उसे हार्ट अटैक आ गया, जिसका भी उपचार चल रहा है। 

परिवार सहित हुआ पत्रकार पर जानलेवा हमला... (आगे पढ़े)

वहीं भटनी जी.आर.पी थानाध्यक्ष का कहना है की सूचना मिली थी कि एक महिला और उसके तीन बच्चे ट्रेन की चपेट में आ गये हैं। जिसमें महिला समेत दो बच्चों की तत्काल मौत हो गई थी और तीसरे बच्चे की इलाज के दौरान देवरिया जिला अस्पताल में मौत हो गयी। घटना की जानकारी उनके परिवार वालों को दे दी गई है। 

इस घटना के बाद समूचे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। किसी को इस बात का ज्ञान नहीं था कि परिवार में छोटी सी नोकझोंक के कारण एक माँ अपने तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर सकती है !

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आस्था या अन्धविश्वास - सांप के घायल होने का प्रमाण मंदिर के शिवलिंग पर

मामला चंदौली जिले में सैयदराजा छेत्र के रामउपुर स्थित एक प्राचीन शिव मंदिर से जुड़ा हुआ है जहाँ पर एक नाग ने पांच रोज से डेरा जमा रखा है। गांव वालों की मानें तो यह एक चमत्कार है। ग्रामीणों के अनुसार कई साल पहले जमीन से शिवलिंग निकला था जिसे देख गांव वालों ने वहाँ मंदिर की स्थापना कर दी। जहाँ कई सालों से गांव वाले विधीवत पूजा पाठ करते आ रहे हैं। वहीं गाँव वालों के अनुसार रेलवे प्रशासन द्वारा रेल ट्रैक बनाने के लिए ज़मीन अधिकृत की गयी थी। उसी मंदिर के पास एक पुराना पेड़ था जिसे काटने के लिए एक युवक पेड़ पर चढ़ा परंतु पेड़ काटते समय युवक की मौत हो गई। जब से रेलवे प्रशासन मंदिर के पास ट्रैक का काम करा रहे हैं तब से एक नाग मंदिर के आसपास चक्कर लगा रहा है। जिसे गाँव वाले चमत्कार मान रहे हैं। जब इसकी सूचना वनविभाग को लगी तो शुक्रवार की शाम वनविभाग की टीम जब मौके पर पहुँची तो वहाँ से नाग गायब हो गया। काफी देर इंतजार करने के बाद टीम लौट गई। शनिवार की सुबह मंदिर के पास नाग फिर आ गया। यह देख गाँववाले इसे आस्था से जोड़कर देख रहे हैं। जब इसकी चर्चा आसपास के छेत्र में हुई तो वहाँ का नज़ारा देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई।

पैसों के लिए माँ ने बेची ममता... (आगे पढ़े)

एक शिक्षित अधिकारी जो रेलवे के प्रोजेक्ट मैनेजर हैं, जब उन्होंने अपने आँखों से देखा कि मंदिर का चबूतरा तोड़ते समय नाग देवता घायल हो गये और उनके घायल होने का प्रमाण मंदिर के अंदर विद्यमान शिवलिंग पर देखने को मिला तो अधिकारी भी भौचक्के रह गए। और मंदिर को तोड़ने का कार्य रोक कर काम में लगी जेसीबी मशीन को वापस भेज दिया और कहा कि इस मंदिर को किसी नई जगह बनाने के बाद ही यह मंदिर तोड़ा जाएगा। उसके बाद प्रोजेक्ट मैनेजर भी अपने पत्नी और माँ के साथ पूजा करने लगे।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आकाशीय बिजली से हुई मौत

चंदौली में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे को पोस्टमार्टम के लिए भेज अग्रिम कार्रवाई में जुटी है। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोषण अभियान शिविर.... (आगे पढ़े)

दरअसल पूरा मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र के पितपुर गांव का है। जहां मृतक लाल जी बिंद अपने टमाटर की खेत पर सोए हुए थे की सुबह तेज गरज के साथ बारिश होने लगी। जिससे बचने के लिए खेत से पास स्थित मड़ई में जाने लगे। तभी अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पर प्रशासनिक महकमा भी मौके पर पहुंच मुआयना किया। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

स्कूली ज़मीन पर मुर्दा जलाया, डर से स्कूल नहीं जाते बच्चे

उत्तर प्रदेश में अब शिक्षा के मंदिर की ज़मीन पर मुर्दा जलाया जा रहा है। जिसका जीता-जागता उदाहरण बलिया जनपद के पंदह ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय  है। जहाँ फूलपुर में विद्यालय की ज़मीन पर मुर्दा जलाया गया। जिसको देखकर मासूम बच्चें डर गए और विद्यालय आने में अब कोताही बरत रहे हैं। अगर विद्यालय आते भी हैं तो इनके हाथो में झाड़ू थमा दिया जाता हैं।

बलिया जनपद के पंदह ब्लॉक के फूलपुर प्राथमिक विद्यालय की ज़मीन पर मुर्दों को जलाया जाता हैं। विद्यालय से महज़ 100 मीटर की दूरी पर और विद्यालय की जमीन पर मुर्दो को जलाते देखकर बच्चें डरे और सहमे होते हैं। बच्चों को इतना डर लगता हैं कि विद्यालय आने में कतराते हैं। कई वर्षों से यहाँ पर इस तरह के कार्य किये जा रहे हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के कर्मचारियों द्वारा अभी तक इसपर कोई रोकटोक नहीं लगायी गयी है और ना ही विद्यालय कैम्पस की बाउंड्री बनायीं गई है। जिससे बच्चों के दिमाग से यह डर निकाला जा सके। 

हालांकि जब विद्यालय अपने समय से खुलता है तो इन मासूम बच्चों को पढ़ाने की बजाय इनके हाथ में झाड़ू थमा दिए जाते हैं। और ये मासूम पढ़ने के बजाय विद्यालय के हर कमरे में प्रतिदिन झाड़ू लगाते हैं। कोई ऐसा कमरा नहीं  है जहाँ यह बच्चे झाड़ू न लगाएं। 

जब प्रधानाध्यापक का ही निर्देश हो तो किसकी मजाल की विद्यालय में झाड़ू न लगाएं। इतना ही नहीं, जब बच्चों से कोई सामान मंगवाने की बात होती है और बच्चे जाने से कतराते हैं। तो इनको मारा पीटा जाता है। यह किसी और की नहीं बल्कि प्रधानध्यापक की मेहरबानी है। जब बच्चे नहीं जाते तो प्रधानध्यापक मारना-पीटना शुरू कर देते हैं। 

जब इस घटना की जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी को मिली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। और खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए जाँच करने का निर्देश दिया गया।और यह सुनिश्चित किया जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

शहीद डा. शिवपूजन राय के ऊपर डाक टिकट जारी करने की मांग

ग़ाज़ीपुर मुहम्मदाबाद के 1942 अगस्त क्रांति के इतिहास में मुहम्मदाबाद की अहिंसक क्रांति बेमिसाल थी। महात्मा गांधी के अंग्रेजों भारत छोड़ों के आह्वान पर अमर शहीद डा. शिवपूजन राय के नेतृत्व में 1942 को आठ नौजवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। जिन्हें अष्ट शहीद कहा जाता है। 18 अगस्त 1942 को शेरपुर गांव के हजारों लोग डा. शिवपूजन राय के नेतृत्व में तहसील भवन पर ध्वज फहराने के लिए पहुंचे। जिले का तत्कालीन कलेक्टर मुनरो उन्हें रोकने के लिए फौज के साथ वहां मौजूद था।

घर की दीवारों पर लिखवाये शिक्षा संबंधी सन्देश.... (आगे पढ़े)

जब उन्होंने ध्वज फहराने के प्रयास किया तत्काल अंग्रेजों ने हमला कर दिया जिसमें वे और उनके साथी शहीद हो गए। तत्कालीन अखबारों ने मुहम्मदाबाद की इस घटना का विस्तार से उल्लेख किया था। नेशनल हेराल्ड ने 1945 में इस घटना को याद करते हुए लिखा कि शेरपुर में लायन हर्टेड (शेर दिल)लोग रहते हैं। शिवपूजन राय के ऊपर डाक टिकट जारी करने की मांग करते नजर आए गोपाल राय और उन्होंने यह भी कहा की जो घटना प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के बाद हुई काफी दुखद थी जो भी अपराधी हैं उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए जिस सिपाही की हत्या हुई है उसे ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिया जाए। और उन्होंने पूर्वांचल  राज्य निर्माण की भी मांग की

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

अंतरप्रांतीय वाहन चोर गिरफ्तार, चोरी की 6 मोटरसाइकिलें बरामद

करण्डा थाना पुलिस ने सघन वाहन तलाशी के दौरान दीनापुर बीएसएनल आफिस के पास कटरिया गांव निवासी अंतरप्रांतीय वाहन चोर प्रदीप शर्मा को चोरी की सुपर स्प्लेंडर के साथ गिरफ्तार किया है। प्रेसकांफ्रेन्स में एसपी सिटी प्रदीप दुबे ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बीती रात करण्डा पुलिस और त्रिवेणी लाल सेन क्राइम ब्रांच वाहन चेकिंग कर रहे थे।उसी समय एक बाइक पर सवार तीन लोग आ रहे थे।पुलिस ने जब रुकवाया तो तीनों भागने लगे जिसमें दो अंधेरे का लाभ लेकर भाग गये लेकिन एक को दौड़ा कर पकड़ लिया गया। गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर पांच अदद और मोटरसाइकिल कटरिया सिवान से बरामद की गयी जिसको यह पुआल और बाजरे के डण्ठल के बीच छुपा के रखा था। जिसमें दो बाइक बिहार से दो जमानिया से एक सुहवल से और एक चंदौली जिले से चुराया था।

...

KNEWS !2 weeks ago

मुख्य ख़बरे

दबंगो की दबंगई का महिलाये भी हुई शिकार ...

काशी में अनोखी शादी, सब देखकर रह गए हैरान...

गाजीपुर में प्रेम प्रसंग में युवक ने की आत्महत्या...

पीपा पुल के निर्माण में पुराना समान लगाकर नए पुल का लोकार्पण ...

तिरंगे से लिपटे शहीद का शव पहुंचा पैतृक गांव ...

प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, अस्पताल की लापरवाही आई सामने ...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&