Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

टेंपो चालाक की मौत हत्या या आत्महत्या, पुलिस असमंजस में

अलीगढ़ के गांधी पार्क थाना क्षेत्र के धनीपुर मंडी के पास 28 वर्षीय रिंकू की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। परिजनों ने रिंकू की पत्नी पर अवैध संबंधों में रिंकू के अवरोध बनने पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच में जुट गयी है। बताया जा रहा है की पिछले काफी दिन से पति-पत्नी के बीच आए दिन लड़ाई-झगड़ा हो रहा था।  

पिंजरे में कैद हुआ आवारा तेंदुआ.... (आगे पढ़े)

दरअसल, मूल रूप से गांधी पार्क थाना क्षेत्र के कुबेर नगर कॉलोनी के २८ वर्षीय निवासी रिंकू टेंपो चलाकर घर का पालन पोषण करता था। परिवार मैं पत्नी के अलावा एक छोटा बेटा भी है। पिछले काफी दिनों से अवैध संबंध के शक में पति-पत्नी में आए दिन मारपीट हुआ करती थी, जिसकी शिकायत मृतक अपने परिजनों से किया करता था। मृतक के भाई ने बताया है कि देर रात मृतक की पत्नी का फोन आया कि तुम्हारे भाई की मौत हो गई है। मौत की सूचना पर जब मृतक का भाई पहुंचा तो सब जमीन पर पड़ा हुआ था, और गर्दन के अलावा शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे। मृतक के भाई ने बताया है की पत्नी के किसी से अवैध संबंध थे, जिसका वह विरोध करते थे। उसी के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या करा दी है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी का कहना है की मृतक टेंपो चलाता था और गृह क्लेश के चलते पंखे पर फांसी लगाकर जान दी है। पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर ही कार्यवाही की जाएगी। 

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

AMU के रास्ते मुस्लिम युवाओं को मिलेगी इंडियन आर्मी में भर्ती

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सेना में मौलवी पद पर भर्ती के लिए जुलाई से एक वर्षीय "पीजी डिप्लोमा इन मुस्लिम चपलाइंसी कोर्स" शुरू करने जा रहा है। इसमें 10 सीटें होंगी, जिसमें से 5 महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी। भारतीय सेना में हर साल धर्म शिक्षक (पंडित, मौलवी, पादरी, ग्रंथी, बौद्ध संन्यासी आदि) के पद पर नियुक्ति होती है। चयनित युवाओं को बतौर जूनियर कमीशन अधिकारी पद पर नियुक्त किया जाता है, लेकिन जानकारी के अभाव में काफी मुस्लिम युवक इससे वंचित रह जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए एएमयू के प्रोफेसर केए निजामी सेंटर फॉर कुरानिक स्टडीज में "पीजी डिप्लोमा इन मुस्लिम चपलाइंसी कोर्स" शुरू किया जा रहा है।  नए कोर्स को बोर्ड ऑफ स्टडीज एवं एडमिशन कमेटी आदि से स्वीकृति मिल चुकी है।

विजय शंकर को मिली हार्दिक पंड्या की जगह.. (आगे पढ़े)

प्रोफेसर केए, निजामी सेंटर फॉर स्टडीज के निदेशक प्रोफेसर अब्दुल रहीम क़िदवई और एएमयू पीआरओ उमर पीरज़ादा बता रहे हैं कि इस कोर्स के जरिये मुस्लिम युवाओं को भारतीय सेना में सेवा देने का मौका प्राप्त होगा। यही नहीं इस कोर्स को करके जेल, चिकित्सा व अन्य विभागों में भी भर्ती मिलेगी, यह कोर्स 100% जॉब ओरिएंटेड है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

AMU के मुस्लिम युवाओं को मिलेगी इंडियन आर्मी में भर्ती

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सेना में मौलवी पद पर भर्ती के लिए जुलाई से एक वर्षीय *"पीजी डिप्लोमा इन मुस्लिम चपलाइंसी कोर्स"* शुरू करने जा रहा है, इसमें 10 सीटें होंगी, जिसमें से 5 महिलाओं के लिए आरक्षित होंगी, भारतीय सेना में हर साल धर्म शिक्षक (पंडित, मौलवी, पादरी, ग्रंथी, बौद्ध संन्यासी आदि) के पद पर नियुक्ति होती है, चयनित युवाओं को बतौर जूनियर कमीशन अधिकारी पद पर नियुक्त किया जाता है, लेकिन जानकारी के अभाव में काफी मुस्लिम युवक इससे वंचित रह जाते हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए एएमयू के प्रो. केए निजामी सेंटर फॉर कुरानिक स्टडीज में "पीजी डिप्लोमा इन मुस्लिम चपलाइंसी कोर्स" शुरू किया जा रहा है, नए कोर्स को बोर्ड ऑफ स्टडीज एवं एडमिशन कमेटी आदि से स्वीकृति मिल चुकी है। 

 

हर्ष फायरिंग के दौरान दो महिलाओं की मौत, चार गम्भीर घायल .... (आगे पढ़े)

एएमयू पीआरओ उमर पीरज़ादा बता रहे हैं कि इस कोर्स के जरिये मुस्लिम युवाओं को भारतीय सेना में सेवा देने का मौका प्राप्त होगा, यही नहीं इस कोर्स को करके जेल, चिकित्सा व अन्य विभागों में भी भर्ती मिलेगी, यह कोर्स 100% जॉब ओरिएंटेड है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

शराबी की हरकतों से बरात पर पथराव, तनाव

अलीगढ़ में दूसरे सम्प्रदाय के नशे में धुत युवक ने बारातीयों पर चढ़ाया स्कूटर, हो गया विवाद, शराबी के समर्थकों ने बारात पर किया पथराव, बवालियों पर महिलाओं से छेड़खानी और लूट का भी लगा आरोप, सूचना पर पहुंची पुलिस ने पथराव करने वालों को खदेड़ा, एक बच्ची समेत दो लोग घायल, थाना देहली गेट इलाके शम्स प्लाजा के पास की घटना।

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

दरअसल जलालपुर निवासी भूरी सिंह के बेटा लकी की शादी नगला मसानी निवासी कविता की बेटी सोनम से ऊपर कोट मार्ग स्थित बारह सैनी धर्मशाला में हो रही थी, देर रात थाना देहली इलाका स्थित शम्स प्लाजा के पास बरात चढ़त के दौरान स्कूटर सवार नशे में धुत दूसरे संप्रदाय का युवक आ गया, उसने बारातियों पर स्कूटर चढ़ा दिया तो कहासुनी हो गई, तब लोगों ने हस्तक्षेप कर मामला शांत करा दिया, कुछ देर बाद ही स्कूटर सवार के समर्थन में कुछ लोग आ गए और बारातियों के साथ मारपीट करते हुए पथराव कर दिया, पथराव से बारात में भगदड़ मच गई, यह हंगामा करीब 10 मिनट तक चला, बरातियों पर पथराव की सूचना मिलते ही मौके पर इलाका पुलिस पहुंच गई और पथराव करने वाले लोगों को खदेड़ दिया, इस पथराव के दौरान दुल्हन की नानी रज्जो, बरात में शामिल 10 साल की बच्ची स्नेहा घायल हो गई, बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसका उपचार चल रहा है, पथराव करने वालों पर बारातियों ने महिलाओं से छेड़छाड़, मोबाइल व नगदी लूटने का भी आरोप लगाया है, वहीं बारात पर पथराव की खबर पाकर पूर्व मेयर शकुंतला भारती समेत हिंदूवादी नेता और भाजपाई थाने पहुंच गए, उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की पुलिस से मांग की है, इस घटना से इलाके में सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है, वहीं मौके पर पहुंचे एसपी सिटी के अनुसार इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में हमलावरों को चिन्हित कर तलाश की जा रही है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

ग्रह क्लेश के चलते पत्नी को गोली मार पति ने खुद आत्महत्या

सहावर कोतवाली क्षेत्र के गांव धनसिंहपुर में ग्रह क्लेश को लेकर पति ने अपनी पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी, फिर खुद अपने आप को गोली मार कर अत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पति पत्नी दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। 

 

गरीबों के खाते में रहस्यमय तरीके से पैसे आने से मचा हड़कंप .... (आगे पढ़े)

बताया जाता है कि कोतवाली सहावर के गांव धनसिंहपुर का रहने बाला 35 वर्षीय अरविन्द का बीते कई दिनों से अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, इसी विवाद के चलते बीती देर रात अरविन्द्र ने अपनी पत्नी 30 वर्षीय ममता को नाजायज तमंचा से गोली मार दी, गोली लगते ही पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। अरविन्द्र ने फिर अपने आपको भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली, जब घर मे सो रहे बच्चे गोली की आवाज सुनकर बाहर देखा तो 8 वर्षीय बेटे सूरज ने बाहर ग्रामीणों को जानकारी दी। ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर जांच शुरू कर दी, और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

धन सम्पत्ति के आक्रोश में आक्रोश में आकर बेटे ने बाप को ही मारी गोली

जनपद एटा में पिता -पुत्र के रिश्ते को तार -तार करने वाली घटना सामने आई है जिसमें भाई की संपत्ति पर नजर गड़ाए पुत्र  के सम्पति विवाद में अपने ही पिता की गोली मारकर हत्या कर दी।पिता की मौके पर ही मौत हो गई। हत्यारोपी मौके से फरार हो गया।फिलहाल पुलिस ने मामले की एफआईआर दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश शुरू कर दी है।

 

Kumbh 2019: शाही स्नान का पहला दिन, संतों ने लगाई प्रयाग में आस्था की डुबकी .... (आगे पढ़े)

दरअसल यह पूरी घटना एटा के तहसील जलेसर के गांव कुसैत की है जहां 75 वर्षीय सत्यवीर के छोटे पुत्र जितेंद्र की नजर अपने बड़े भाई ब्रजेश के हिस्से पर थी।इसी के तहत 20 बीघा जमीन जितेंद्र ने अपनी पत्नी के नाम करा ली,जब 20 बीघा जमीन सत्यवीर ने ब्रजेश को देने की बात की तो जितेंद्र आग बबूला हो गया और इसी बात पर उसका अपने पिता से विवाद हो गया जिसमे कलयुगी पुत्र ने अपने पिता को गोली मार दी जिससे सत्यवीर की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद हत्यारोपी मौके से फरार हो गया।पिता की हत्या से घर में कोहराम मच गया।घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारोपी की तलाश शुरू कर दी है।

...

KNEWS !4 days ago

खबर

लूट की वारदात करने वाले गिरोह के शातिर अपराधियों को गिरफ्तार

अलीगढ़ के थाना अतरौली पुलिस को चोरी व लूट की वारदात करने वाले गिरोह के शातिर अपराधियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन अपराधियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है, पुलिस ने पकड़े गए तीनों अपराधियों से पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि तीनों अपराधी मेवाती गैंग से ताल्लुक रखते हैं और अब तक दर्जनों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। 

 

खत्म हो गया इंतजार Game Of Thrones के सीजन 8 का : टीजर रिलीज .... (आगे पढ़े)

एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि अतरौली पुलिस ने देर रात चेकिंग के दौरान मेवाती गैंग के तीन शातिर अपराधियों को मुठभेड़ के बाद दबोचा है दबोचे गए तीनों अपराधी शाहरुख पुत्र निसार निवासी सतरापुर थाना छर्रा व निजामुद्दीन उर्फ निजाम उर्फ कालिया पुत्र रईस खान निवासी सतरापुर थाना छर्रा के साथ शिव नारायण गिरी पुत्र साबल गिरी निवासी गाजीपुर थाना बराला के निवासी हैं, तीनों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पकड़े गए तीनों अपराधियों ने बताया कि वह मेवाती गैंग की शातिर  अपराधी हैं और पिछले काफी समय से लूट चोरी जैसी विभिन्न घटनाओं को अंजाम देते चले आ रहे हैं कुछ गैंग के साथ अपराधी जेल के अंदर हैं जो जेल के अंदर से घटनाओं को अंजाम देने के लिए समय-समय पर संदेश भेजोते रहते हैं पुलिस ने पकड़े गए तीनों अपराधियों को पुलिस रिमांड पर लेकर गैंग के राज खोलने की भी बात कही है। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

सात दिन से गायब दलित युवती की लाश मिली,परिजनों ने लगाया जाम

अलीगढ के थाना देहली गेट क्षेत्र के शाहपुर क़ुतुब से सात तारिख को गायब हुई युवती की आरोपी की निशानदेही पर लाश मिलने के बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ सड़क पर जाम लगा दिया। जाम लगाने की सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और लोगों को समझा बुझा कर जाम खुलवाया। परिजनों का आरोप था कि उन्होंने पुलिस को नामजद रिपोर्ट दी थी और पुलिस ने आरोपी को पकड़ भी लिया ,लेकिन दवाब के चलते आरोपी को पुलिस वालों ने छोड़ दिया। अगर पुलिस पहले ही सख्ती करती तो उनकी लड़की आज जिन्दा होती। पुलिस मामले  को प्रेम प्रसंग का बता रही है लेकिन आरोपी ने हत्या किस कारण से की उसकी जांच करने की बात कह रही है। 

 

शूटिंग के दौरान अमिताभ को याद आये उनके पुराने दिन : सोये खाट पर .... (आगे पढ़े)

  शाहपुर क़ुतुब की रहने वाली बीस वर्षीय डोली दिनांक सात जनवरी से किसी काम से घर से बाजार गई और फिर लौट कर नहीं आई। परिजनों ने काफी तलाश किया लेकिन उसका कही पता नहीं चला।  परिजनों ने पड़ौस के गाँव के रहने वाले दो भाई मुकेश और भीमा के नाम लड़की को गायब करने की रिपोर्ट दी। पुलिस ने 9 जनवरी को गुमशुदगी में मामला दर्ज कर लिया।  लड़की के घर वालों ने आरोपी भीमा को पकड़ कर  पुलिस को भी सौंप दिया।  लेकिन पुलिस पर नेताओं के दवाब के चलते उसी दिन आरोपी को छोड़ दिया गया। कल जब पुलिस ने आरोपी भीमा को पकड़ा और उस से सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने रात लड़की की लाश एक खेत से बरामद करा दी। आरोपी भीमा द्वारा लड़की की लाश बरामद कराये जाने पर परिजनों और ग्रामीणों का गुस्सा पुलिस पर फुट पड़ा और उन्होंने अलीगढ दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया। परिजन आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग और परिजनों को सहायता की मांग कर रहे थे।  काफी देर समझने के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला। एसपी सिटी ने बताया की मामला प्रेम प्रसंग का था लेकिन लड़के ने लड़की की हत्या क्यों की इसकी जांच कर रहे हैं। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

वृद्ध महिला की गला रेतकर हत्या, परिजनों का रंजिश से इनकार

अलीगढ़ थाना देहलीगेट क्षेत्र की नंदनवन कालोनी में वृद्ध महिला की अज्ञात हत्यारों ने गला रेतकर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर नमूने लिए और गहनता से परिक्षण करते हुए परिजनों से पूछताछ की। परिजनों ने किसी भी प्रकार की रंजिश से इनकार का दिया। पुलिस घटना में किसी नजदीकी के होने की संभावना व्यक्त करने के साथ सभी पहलुओं पर जांच करने के साथ शीघ्र ही घटना के खुलासा करने में लगी हुई है। 

राज्यसभा में बिल पास, राष्ट्रपति की मुहर का इंतज़ार... (आगे पढ़े)

नन्दनवन कॉलोनी में मृतक वृद्ध महिला ईशो देवी अपने छोटे बेटे और बेटी-दामाद के साथ अपने निजी मकान में रहती थी। बड़ा बेटा सोनू अपने परिवार के साथ अलग मकान में रहता है। ईशो देवी का छोटा बेटा और बेटी-दामाद अलग-अलग फैक्ट्री में मजदूरी करते हैं। बुधवार को तीनों फैक्ट्री में मजदूरी करने गये थे। इसी दौरान अज्ञात हत्यारों ने धारदार हथियार से ईशो देवी की गला रेतकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी तब हुई जब देर शाम ईशो देवी की बेटी प्रीति फैक्ट्री से मजदूरी करके घर पहुंची। माँ को मृत पाकर उसने इसकी जानकारी अपने बड़े भाई सहित अन्य परिजनों को दी। जनकारी पर अन्य परिजन और आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। परिजन किसी से भी रंजिश होने से भी इनकार कर रहे है। पुलिस का दावा है सभी पहलुओं को जांच कर जल्द खुलासा किया जाएगा। 

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

रैन बसेरे में ठंड लगने से एक की मौत

थाना सिविल लाइन इलाके के नौरंगीलाल स्थित नगर निगम द्वारा बनाए गए अस्थाई रैन बसेरे में देर रात ठंड लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सूचना मिलने पर नगर निगम के अधिकारियों के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और मृतक की जानकारी में जुट गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

अस्पताल के निर्माण में प्रयोग हो रही घटिया सामग्री.... (आगे पढ़े)

अस्थाई रैन बसेरे में कथपुला पर रहने वाले दीपक की देर रात ठंड लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दीपक ब्लड डोनेट करने का काम करता है और अक्सर वह आसपास के ब्लड बैंकों पर अपना खून निकलवाने के बाद कटकुले पर सोया करता था। लेकिन जब से ठंड का प्रकोप ज्यादा होने लगा तो दीपक ने नौरंगीलाल स्थित वने नगर निगम के अस्थाई रैन बसेरे में शरण ले ली और पिछले कई दिनों से वह रैन बसेरे में सो रहा था। रोजाना की तरह वह देर रात शराब पीकर रैन बसेरे में आकर सो गया। लेकिन सुबह 7:00 बजे तक वह नहीं जगा तो आसपास सो रहे अन्य लोगों ने उसे जगाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं जगा। इसके बाद उन लोगों के द्वारा नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों ने उसे टटोल कर देखा तो दीपक की मौत हो चुकी थी। इसके बाद नगर निगम के अधिकारियों ने एसीएम फर्स्ट को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसीएम फर्स्ट ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। दीपक के पास हो रहे एक अन्य साथी ने जानकारी देते हुए बताया कि वह रोज शराब पीकर आया करता था और आसपास के अस्पतालों में अपना ब्लड निकलवाता था, जिसकी वजह से अक्सर व बीमार रहता था। देर रात सही सलामत सोया था लेकिन सुबह बिस्तर से नहीं उठा। 
एसीएम रंजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा जानकारी मिली कि एक व्यक्ति की कथपुला पर बने रैन बसेरे में किसी की मौत हो गई है। घटना स्थल पर आकर देखा तो पता चला कि कथपुला पर रहने वाला दीपक नाम का व्यक्ति पिछले कई दिनों से रैन बसेरे में आश्रय ले रहा था। देर रात उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मौत के कारण पंचनामा रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। 

 

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

मतदाता सूची को लेकर लोगो ने जिलाधिकारी आवास का किया घेराव...

कासगंज : सांप्रदायिक बवाल में मारे गये मृतक की कड़ी सुरक्षा के बीच अंत्येष्टी ...

मनचले से परेशान स्कूली छात्रा, मारने की दी धमकी ...

अलीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह ...

कासगंज में 111 जोड़ो का सामूहिक विवाह...

नहर मे कार गिरने से एक की मौत ...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&