Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

चार मंजिला शोरूम में लगी आग, कुत्ते ने अपनी जान गंवाकर बचाई 35 जिंदगी

बांदा के अतर्रा कस्बे के रिहायशी इलाके में चार मंजिला इलेक्ट्रॉनिक और फर्नीचर शोरूम में आग लग गयी, जिससे करोड़ों का माल जलकर खाक हो गया। आग और धमाकों से बिल्डिंग समेत आसपास के 4 अन्य मकान भी आग के चपेट में आकर ख़ाक हो गए। राहत की बात यह रही कि शोरूम मालिक के पालतू कुत्ते ने भौंककर 35 लोगों की समय रहते जान बचा ली लेकिन खुद जंजीर से बंधा होने के कारण वह अपनी जान गंवा बैठा। कुत्ते का शोर सुनकर बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में रह रहे परिजन जाग गए और आसपास के लोगों को भी बाहर निकालकर फायर ब्रिगेड को सूचना दी । लगभग 24 घण्टे बाद मण्डल के चारो जिलों की फायर ब्रिगेड गाड़ियों ने बड़ी मशक़्क़त के बाद आग बुझाई।  

बिल्डिंग के बेसमेंट और 1st फ्लोर में फर्नीचर, दूसरे और तीसरे में इलेक्ट्रॉनिक शोरूम और चौथे फ्लोर पर परिवार रहता था। फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने का प्रयास किया पर असफल रहे, गैस सिलेंडर के धमाकों से चार मंजिला बिल्डिंग गिर गयी जिससे मलबे की वजह से दो तरफ से रास्ता बंद हो गया और फायर ब्रिगेड की गाडी मौके तक नहीं पहुंच पाई, जिसपर आग बढ़ती गयी। हालात को देखते हुए बांदा मण्डल के चारो जिलों की फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियाँ मौके पर पहुंची व आग बुझाने का प्रयास किया, लगभग 24 घंटे की कड़ी मशक़्क़त के बाद फायर ब्रिगेड की गाडी आग बुझान में सफल रही, पर तब तक बेसमेंट, बिल्डिंग और बगल के 4 मकानों का सारा सामन जलकर ख़ाक हो चुका था। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए । इस आगजनी की घटना में करोड़ों का माल व सामन जलकर ख़ाक होना बताया जा रहा है।      

हास्य कवि प्रदीप चौबे का 70 की उम्र में निधन. (आगे पढ़े)

 स्थानीय निवासियों ने बताया की चार मंजिला शोरूम में आग लगी थी, जिससे बगल के 4 मकान भी चपेट में आकर जलकर राख हो गए, कुत्ते के भौकने की आवाज सुनकर हम सभी अपनी जान बचाकर बाहर निकले व कुत्ता बंधे होने के कारण अपनी जान गवा बैठा । बताया की इस घटना में करोडो का सामन व माल जलकर ख़ाक हुआ है । इस घटना के बारे में फायर अधिकारी विनय कुमार ने बताया कि "राकेश फर्नीचर" के बेसमेंट में शार्ट सर्किट से यह आग लगी जहां प्लाईवुड का अवैध गोदाम था, पिछले 24 घंटे से हम आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन अब आग बुझाने में सफल हो पाए हैं । इमारत में सिलेंडरों से कई ब्लास्ट भी हुए हैं, बिल्डिंग से सटे 4 मकान भी ध्वस्त हो गए हैं, मौके पर चारो जिलों की दर्जनों फायर ब्रिगेड गाड़ियां बराबर डटी रही थी, जेसीबी मशीनें मलबा हटाने में जुटी थीं, राहत एवं बचाव कार्य जोरों पर रहा है, घटना-स्थल रिहायशी और तंग गली में होने के कारण राहत और बचाव कार्य में कठिनाई हुई थी, मौके से शोरूम मालिक फरार है । हम इन पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि यह अवैध तरीके से रिहायशी इलाके में कमर्शियल गतिविधियां चला रहे थे, हमें इनके अवैध शोरूम और गोदाम के बारे में कोई सूचना नहीं थी ।"

...

KNEWS !2 months ago

खबर

WOMEN'S DAY SPECIAL STORY - पति से तलाक के बाद ऑटो चलाकर परिवार का कर रही है पालन-पोषण, जज्बे को सलाम

महिला दिवस के मौके पर प्रयागराज की एक खास खबर - प्रयागराज की यह महिला उन महिलाओं के लिए एक मिसाल है जो मुश्किल हालातो में टूट जाती हैं। दहेज़ के दानव से लड़ते-लड़ते हर साल देश में न जाने कितनी लाचार महिलाऐं या तो जिंदगी से हारकर मौत को गले लगा लेती है या फिर उन्हें  दहेज़ न देने पर उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ती है। लेकिन प्रयागराज की तबस्सुम ने दहेज़ की पीड़ा से जूझ रही महिलाओं के लिए एक मिसाल पेश की है। दहेज़ लाने के लिए तबस्सुम के शौहर ने तबस्सुम को पहले लोहे की गरम सलाखों से दागा, फिर उसकी कलाइयों को चाकू से कुरेदा। पति के अमानवीय उत्पीड़न से जिंदगी से हारकर लाचारी में तबस्सुम ने अपने तीन साल के बच्चे को गोद में लेकर प्रयागराज के जमुना पुल से छलांग लगाकर खुदकुशी करने की सोची। लेकिन अचानक उसकी जिंदगी में ऐसा मोड़ आया की उसने अपने इरादे बदल दिए। वह एक शेल्टर होम चली आई और वहीं रहकर जिंदगी के संघर्ष और कामयाबी की शुरुआत की। आज वह खुद ऑटो चलाकर आधा दर्जन लोगों का पेट भरती है और उसका एकलौता बेटा शहर के सबसे नामचीन स्कूल में तालीम हासिल कर रहा है । 

पीएम नरेंद्र मोदी, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का करेंगे शिलान्यास.. (आगे पढ़े)

​ प्रयागराज की सड़को में फरार्टे से दौड़ रही यह ऑटो रिक्शा शहर में ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाके में लोगो के बीच चर्चा की वजह बनी हुई है। प्रतापगढ़ के एक छोटे से गाँव नरसिंघ पुर में रहने वाली तबस्सुम की कहानी भी किसी हिन्दी फिल्म की स्टोरी जैसी है। गाँव की अनपढ़ लड़की तबस्सुम का 18 वर्ष की उम्र में उसी गाँव के एक युवक नसीम से निकाह हो गया और एक ही साल में ही तबस्सुम माँ भी बन गई। तबस्सुम का बच्चा अब्दुलाह अभी कुछ ही दिन का हुआ था की उसके पति नसीम ने उसे दहेज़ के लिए यातनाएं देनी शुरू कर दी। तबस्सुम को लोहे की गरम सलाखों से जलाया गया और  फिर उसके पति ने दहेज़ के लिए उसे घर से भी निकाल दिया। मायके जाकर तबस्सुम ने कोर्ट में अपने हक के लिए इंसाफ का दरवाजा खटखटाया और वह गुजारे भत्ते का केस जीत भी गई। केस जीतकर तबस्सुम जब वापस नसीम के पास आई तो नसीम ने एक बार फिर इंसानियत की हदें तोड़ते हुए तबस्सुम की कलाई को चाकु से गोद डाला। ​

तबस्सुमअपनी जिंदगी से निराश हो चुकी थी। घर में तीन दिनों तक भूखे रहने के बाद पैदल अपने ससुराल प्रतापगढ़ जिले के नरसिंग पुर गाँव से चलते हुए तब्बसुम अपने बच्चे के साथ प्रयागराज के यमुना पुल पहुंची। तबस्सुम इस पुल से अपने बच्चे को लेकर छलांग लगाने ही जा रही थी की एक बुजुर्ग ने उसे रोक लिया और उसे एक शेल्टर होम ले आया। शेल्टर होम आकर तबस्सुम ​सिस्टर शीबा से मिली और फिर  शीबा ​ने उसे एक नई जिंदगी दी और उसे जीना ​सिखाया। अनपढ़ तबस्सुम ने यहीं आकर जिंदगी में संघर्ष करने का सबक सीखा। तबस्सुम ने चन्दा इकठ्ठा करके एक ई-रिक्शा खरीदा और यही ई-रिक्शा इलाहाबद की सड़को में चलाकर तबस्सुम आज अपना और अपने परिवार के कई लोगो की जिंदगी चला रही है। तब्बसुम हर रोज़ नमाज़ अदा कर के ऑटो चलाने निकलती है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

बाइक सवार बदमाशों ने मारी युवक को गोली

प्रतापगढ़ में लगातार पुलिस को चुनौती दे रहे हैं बदमाश बाइक सवार अज्ञात बदमाशो ने युवक अनुज पांडेय को उस वक्त गोली मार दिया, जब युवक अपने अपने चाचा ललित पांडेय के साथ खेत की रखवाली करने गया था। बाइक सवार अज्ञात दो बदमाश पहुंचे और चाचा के ही सामने भतीजे के ऊपर गोलियां चली दी। युवक को गंभीर हालात में जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया।

पूरी खबर पढ़े....Ayodhya Case: "अतीत को नहीं बदल सकते, आज की बात करे"- SC

जहां पर गोलियों से घायल अनुज पांडेय का इलाज चल रहा है। पुलिस मौके जाँच में जुटी।रंजिश में गोली मारने की आशंका।कधई थाना के दिलीपपुर इलाके का मामला।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

शादी समारोह में शामिल होने आ रही छात्रा का रास्ते में ही गैंगरेप

झूंसी थाना क्षेत्र के अंदावां के पास बनारस जा रही एक युवती को बस से उतारकर अपराधियों ने उसे अगवा करके उसके साथ बारी बारी से गैंगरेप किया। नशे में धुत अपराधियों ने युवती के शरीर को सिगरेट से भी जलाया। युवती की हालत नाजुक बनी हुई है। युवती आयुर्वेद से BMS की छात्रा है। पीड़ित युवती को पुलिस ने मेडिकल के लिए सरकारी महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है जहां मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर पता जानकारी हो सकेगी की कितने लोगों ने गैंग रेप किया। पीड़ित के परिजनों ने झूंसी थाने में तहरीर दे दी है। पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। खाकी पर दबाव बढ़ने से पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके अन्य साथियों की तलाश जारी है जो फिल्हाल पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जो सूबे की कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े करते हैं। जब कुंभ का सफल और भव्य आयोजन चल रहा है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद होने के बावजूद बदमाशों ने परिवहन विभाग की गाड़ी को रोककर युवती को डरा धमकाकर सवारियों से भरी श्रद्धालुओं की गाड़ी से बाहर अगवाकर सुनसान इलाके में ले जाकर गैंगरेप किया। पीड़ित को जब होश आया तो उसने नशे धुत अपराधियों के मोबाइल से परिजनों को मैसेज करके जानकारी दी। और युवती ने 100 डायल पर सूचना दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर पीड़ित को इलाज के लिए सरकारी महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। 

मायावती नहीं, यूपी में अखिलेश का मुकाबला होगा प्रियंका गांधी से.... (आगे पढ़े)

प्रयागराज की रहने वाली मेडिकल की छात्रा अपने घर शादी समारोह में छुट्टी लेकर शामिल होने आई थी बनारस जाने वाली परिवहन विभाग की गाड़ी से झूंसी बस स्टैंड से बैठी और गाड़ी महज़ एक किलोमीटर की दूरी पर जब पहुंची तो अपराधियों ने गाड़ी को ओवर टेक करके रोका और असलहे के दम पर दहशत फैलाते हुए मेडिकल छात्रा को बाहर उतारा सवारियों से भरी बस में जब तक कोई यात्री समझ पाते अपराधियों ने युवती को बाहर निकाल लिया और उसे फोर व्हीलर में बैठाकर ले गए जहां सुनसान जगह पर ले जाकर सभी ने पहले शराब पी और युवती से जबरदस्ती करने लगे जब पीड़ित युवती ने इंकार किया तो उसकी पिटाई की और उसके ऊपर शराब फेंकी गई। उन सब में मौजूद एक बदमाश ने शराब पिलाने की भी कोशिश। युवती के शोर मचाने पर सिगरेट से जगह जगह उसके शरीर को छलनी कर दिया गया। और फिर बारी बारी से सभी ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। जब सभी नशे में बेहोश हो गए तो दर्द से कराह रही पीड़िता ने अपने पिता के मोबाइल से मैसेज किया और अपने उपर हुए जुल्म की दास्तां को बयां किया। कुंभ मेले से सटा हुआ इलाका है अंदावा जहां से मेडिकल छात्रा को बल पूर्वक अगवा किया गया और पुलिस कुंभ मेले में चप्पे चप्पे पर मौजूद होने के बावजूद इतनी बड़ी चुक हुई की बदमाशों ने युवती का शिकार कर लिया। पीड़ित छात्रा को  इतना दर्द है कि चलने पर ठीक से चल भी नहीं पा रही है। मेडिकल छात्रा के साथ अगवा करके गैंग रेप की घटना जनपद में खाकी के इस्तकबाल को कमजोर करती है और बेखौफ  अपराधियों के हौसले को बुलंद करती है जिन्हें वाकई में खाकी का बिल्कुल भी डर नहीं रहा और इस तरह की जघन्य वारदात को अंजाम दिया। जो खाकी पर सवालिया निशान खड़े करते हैं।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

कचरा लाओ मुफ्त में चाय का आनंद उठाओ

कचरे से खाद बन सकती है, कचरे से बिजली बन सकती है। अब कचरे से सड़कें भी बनेंगी और ख़ास बात यह है की ये सड़कें सुना कि कचड़ा लाइये और मुफ्त में चाय पाइए। ये सच है की आपके द्वारा लाया गया कचड़ा आपको प्रयागराज के कुम्भ क्षेत्र में एक कप चाय दे रहा है। इन दिनों कुम्भ नगरी में संगम की डुबकी और चाय की चुस्की खूब चर्चा में है। दरअसल, कचरा लाओ, चाय की चुस्की पाओ की इस सोच को अंजाम दिया है एक निजी कम्पनी ने। कुम्भ मेले में कई जगह ऐसी मशीन लगाई गई है जो कचरे के बदले ब्रांडेड चाय दे रही है। पूरे मेले शेत्र में यह मशीन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लगाई गई हैं कि श्रद्धालु कचरे को खुले में ना फेंके बल्कि ऐसी मशीन में वह कचरा डालें ताकि उनको मुफ्त में एक कप चाय भी मिल जाए। दूर-दराज से आए श्रद्धालु इस पहल की जमकर सराहना कर रहे हैं। आपको बता दें की कुम्भ के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है। जब इस तरह की सुविधा निजी संस्था और सरकार द्वारा आम श्रद्धालुओं को दी जा रही हो। इस मशीन की खास बात यह है कि कचरा डालते ही इसको आभास हो जाएगा और आपको एक कप चाय भी मुफ्त में मिल जाएगी। 

आखिर क्या है 14th feb का भगत सिंह से ताल्लुक ?... (आगे पढ़े)

इस मशीन में कचड़ा डालकर के मुफ्त में चाय पीने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइन भी देखी जा रही है श्रद्धालु अब कचरा फेंकने के बजाय इस मशीन को ढूंढने में भी दिखाई देते हैं ताकि इस ठंड के मौसम में उन्हें गरमा गरम चाय का भी मुफ्त में आनंद मिल सके।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

प्यार में पागल आशिक ने किया प्रेमिका और उसके पति का खून

कौशांबी में अवैध संबंध के चलते रविवार की रात दंपति की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। दंपति की हत्या का पता तब चला जब परिजन पड़ोस में लगा सर्कस देख कर वापस घर लौटे। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया है । 

पूरामुफ्ती कोतवाली इलाके के निजामपुर पुरैनी गांव में बीती रात को दो युवकों ने घर मे सो रहे दम्पति पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। जिसमें पति रामपाल की मौके पर ही मौत हो गयी। इलाज के लिए ले जाते समय रास्ते में ही पत्नी की भी मौत हो गयी। सूचना मिलते ही पूरामुफ्ती पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस ने दंपति के शव को कब्जे में लेकर पोस्मार्टम के लिए भेज दिया। 

विद्यालय की छत से गिरा छात्र घायल, हालत गंभीर.... (आगे पढ़े)

घटना के बाबत पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि मृतक महिला से अवैध संबंध के चलते रविवार को प्रेमी युवक अपने साथी के साथ उसे जबरन अगवा करने घर पहुंचा था। पति के विरोध करने पर धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दिया। जब पत्नी ने विरोध किया तो उसे भी चाकू मार दिया। आनन-फानन में घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया जहाँ रास्ते मे उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने आलाकत्ल बरामद करते हुए प्रेमी समेत दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आये हत्यारोपियों ने अपना इकबालिया जुर्म भी कबूल किया है, जिन्हें न्यायायिक अभिरक्षा में पुलिस ने जेल भेज दिया।  

...

KNEWS !4 months ago

खबर

संगमनगरी प्रयागराज के कुंभ मे आज मौनी अमावस्या पर दूसरा शाही स्नान

सोमवती और मोनी अमावस्या का सोमवार को पर्व है। 90 साल बाद एक ही दिन पड़ रही मोनी और सोमवती अमावस्या के चलते धर्मनगरी हरिद्वार में सुबह से ही लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा में आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। यहां विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल हरकी पौड़ी पर दूर-दूर से आए श्रद्धालु गंगा स्नान के बाद दान-पुण्य और पूजा अर्चना कर रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे मेला क्षेत्र को 14 जोन और 38 सेक्टरों में बांटा गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। हालांकि कड़ाके की ठंड श्रद्धालुओं के उत्साह को रोक नहीं पा रही है। हरकी पैड़ी पर गंगा स्नान का क्रम सूर्योदय के साथ ही जारी है। 

रायडू और शमी के सामंजस्य से टीम इंडिया ने की न्यूज़ीलैंड में ऐतिहासिक जीत दर्ज... (आगे पढ़े)

संगम नगरी प्रयागराज में भी दूसरे शाही स्नान मौनी अमावस्या में 3 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के डुबकी लगाने की बात कही जा रही है और अभी तक 1 करोड़ 40 लाख से अधिक श्रद्धालू स्नान कर चुके हैं। साथ ही जैसे-जैसे दिन बढ़ रहें हैं वैसे-वैसे लगातार श्रद्धालूओं का जनसैलाब उमड़ रहा है। देश के हर कोने के साथ-साथ विदेशों से भी लोग इस धर्म की नगरी में पहुंच रहे हैं। सुबह से ही अखाड़ों का स्नान प्रारंभ होने के साथ लगातार श्रद्धालू भी स्नान कर रहे हैं। साथ ही लोग बच्चे, बुजुर्ग सभी इस पर्व पर मां गंगा के आशिर्वाद के लिए हर हर महादेव की गूंज के साथ आगे बढ रहे हैं। ठंड भी है लेकिन लोगों की आस्था में कोई कमी नहीं है। श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए प्रशासन भी अपनी कोशिश में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। पैरामिलिट्री फोर्स, पुलिस, एनडीआरएफ की टीमें लगी हैं। साथ ही आने-जाने के लिए रूट डाईवर्ट किये गये हैं। लोगो को लाउडस्पीकर के माध्यम से सूचना उपलब्ध कराई जा रही है जिसको जहाँ जाना है वहां के लिए उसे स्टेशन और ट्रेनो की जानकरियाँ भी दी जा रही हैं। इस आस्था के कुंभ मे लोग उत्साहित हैं और पुण्य और ईश्वर की असीम कृपा के साथ आस्था की डुबुकी  लगा रहे हैं।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

दुनिया का सबसे लंबा गंगा एक्सप्रेसवे यूपी में बनेगा: CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि प्रयागराज को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जोड़ने के लिए गंगा-एक्सप्रेसवे का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह दुनिया का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे होगा। ये लगभग 600 किलोमीटर लंबा होगा। यह 6,556 हेक्टेयर भूमि लेगा और इसकी लागत लगभग 36,000 करोड़ रुपए होगी। प्रयागराज में हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया।  योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'गंगा-एक्सप्रेसवे मेरठ-अमरोहा-बुलंदशहर-बदायूं-शाहजहांपुर-कन्नौज-उन्नाव-रायबरेली-प्रतापगढ़ सहित क्षेत्रों से होकर प्रयागराज पहुंचेगा।'  उन्होंने कहा, 'प्रयागराज की कनेक्टिविटी के लिए कैबिनेट ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग को प्रयागराज से जोड़ने के लिए गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा। छह लेन का गंगा एक्सप्रेस-वे मेरठ, अमरोहा, बुलन्दशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़ होते हुए प्रयागराज तक आएगा।यह दुनिया का सबसे बड़ा हाईवे होगा।' इसके अलावा इस कैबिनेट बैठक में फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' को जीएसटी से बाहर करने का फैसला किया गया। उन्होंने कहा, 'सर्जिकल स्ट्राइक पर 'उरी' पर एक फिल्म बनी है, कैबिनेट ने इसे राज्य जीएसटी से छूट देने का फैसला किया है। 

डोनाल्ड ट्रंप : 5 फरवरी को 'स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन देंगे .... (आगे पढ़े)

यह फिल्म देश के युवाओं और नागरिकों में राष्ट्रीयता की भावना पैदा करेगी।' योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल ने प्रयागराज के तट पर चल रहे कुंभ मेले में कैबिनेट की बैठक की। बैठक प्रयागराज में कुंभ मेला स्थल के इंट्रीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर में हुई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां कैबिनेट मंत्रियों समेत अक्षयवट के दर्शन किए। उन्होंने समस्त मंत्रिमंडल के साथ प्रयागराज स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना भी की। सीएम ने ऐलान किया है कि एक्सप्रेसवे छह लेन का होगा. इसे तैयार करने में करीब 36 हजार करोड़ रुपये खर्च होंगे. पश्चिम उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों की आसान कनेक्टिविटी प्रयागराज से हो जाएगी. 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

शौच को गए छात्र की नाले में डूबने से मौत

प्रतापगढ़ मे स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली । शौच को गए कक्षा ६ के छात्र हिमांशु की नाले मे डूबने से दर्दनाक मौत हो गयी। परिजनों मे कोहराम मचा हुआ है। मासूम छात्र की मौत से ग्रामीणों मे भारी आक्रोश है और वे विद्यालय के अध्यापकों पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। स्कूल में शौचालय होने के बावजूद भी वह ताले से बंद रहता है। आक्रोशित ग्रामीण शव लेकर विद्यालय पहुंचे।

111 साल की उम्र में सिद्धगंगा मठ के महंत शिवकुमार स्वामी का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोक... (आगे पढ़े)

घटना हथिगंवा थाना क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के पास की है। स्कूल में शौचालय होने के बावजूद भी बच्चों को भेजा जा रहा था बाहर। बच्चों का कहना है कि गुरुजी बच्चों को स्कूल के शौचालय में नहीं जाने देते।  घटनास्थल पर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे ए.एस.पी शिवा जी शुक्ला ने परिजनों को समझा-बुझाकर कार्यवाही का आश्वासन देते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

...

KNEWS !5 months ago

खबर

CM त्रिवेन्द्र हुए प्रयागराज कुंभ में शामिल

सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत प्रयागराज में पौष पूर्णिमा के पावन अवसर पर कुंभ पर्व में सम्मिलित हुए। उन्होंने कुंभ क्षेत्र का भ्रमण कर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया तथा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं महामंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न अखाडों के पं्रतिनिधियों एवं संत समाज से भेंट कर हरिद्वार में वर्ष २०२१  में आयोजित होने वाले इस सदी के दूसरे महाकुंभ में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया।

किसान मुक्ति मार्च'' आ रही राजधानी, देश भर के किसान है शामिल.... (आगे पढ़े)

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रयागराज कुंभ की व्यवस्थाओं एवं अनुभवों का उपयोग हरिद्वार में आयोजित होने वाले आगामी महाकुंभ में किया जायेगा। मुख्यमंत्री के साथ शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, विधायक आदेश चैहान, मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार के.एस.पंवार, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह एवं सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर भी मौजूद रहे।  

                                                                                                                                                                                                                                तनूजा रावत  

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

सीएम के दौरे की तैयारियों में बाल मजदूरी...

ससुराल पहुंची सोनिया गाँधी, कमला नेहरू अस्पताल में मशीनों का करेंगी उद्घाटन ...

चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णम फर्जी बाबा : अखाड़ा परिषद...

हरीतिमा अभियान का सीएम योगी ने किया शुभारंभ ...

पानी के लिए मचा हाहाकार...

मनचले के डर से छात्रा ने छोड़ी परीक्षा...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती