Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

बलिया में पीएम मोदी ने बोला 'गालियों का जवाब मोदी ये नहीं जनता देगी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार की सुबह बलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक अमले ने एक दिन पहले ही पूरी तैयारियों को अमलीजामा पहना दिया। पीएम के कार्यक्रम स्थल का सोमवार को आला अफसरों और एसपीजी की टीम ने जायजा लिया। टीम ने सुरक्षा व जनता की सुविधाओं को लेकर कई जरूरी निर्देश दिए। वहीं पीएम ने भी सुबह टवीट कर अपने कार्यक्रमों की जानकारी साझा की।

पूरी खबर पढ़े....ममता को शाह की चुनौती "मैं जय श्री राम बोलता हूँ, हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना"

बलिया में सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि- बागी बलिया उज्जवला योजना से धुएं से मुक्त हुआ है। इसी समर्थन का परिणाम है कि महामिलावट वाले यह सारे मोदी को गाली देने में जुट गए हैं। ऐसा कोई दिन नहीं जब मोदी के लिए उनके मुंह से गाली न निकले। छह चरणों की बौखलाहट है, हार की हताशा साफ दिख रही है। मैं इनकी गालियों को उपहार मानता हूं। इनकी गालियों को जवाब मोदी नहीं यह जनता जनार्दन देगी। मैं तो मां बहनों बेटियों के सम्मान में खडा हूं। समाज के आखिरी पंक्ति में जो खडा है उसके लिए हूं। यह महामिलावटी पूछ रहे हैं कि मोदी की जाति क्या है। साथियों यह बुआ बबुआ दोनों मिलकर जितने साल मुख्यमंत्री नहीं रहे उससे ज्यादा समय मैं गुजरात का सीएम रहा हूं। अनेक चुनाव लडे और लडाए हैं लेकिन कभी अपनी जाति का सहारा नहीं लिया। मैं पैदा भले अति पिछडी जाति में हुआ लेकिन दुनिया में देश को अगडा बनाने का लक्ष्य है। योगी जी बता रहे थे मेरे दिमाग और जाति नहीं है। जनता को लाभ जाति पूछकर नहीं दिया। इसलिए वोट भी जाति के नाम पर नहीं मांग रहा हूं। मुझे देश के लिए जीना है वोट भी देश के लिए मांगता हूं।

...

KNEWS !1 month ago

खबर

अखिलेश के समर्थन में धर्मेंद्र यादव ने किया प्रचार, बोली बड़ी बातें

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लिए चुनाव प्रचार करने सपा के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र यादव आज आजमगढ़ पहुंचे. दरअसल अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी हैं. उनके समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने कहा, आजमगढ़ से हमारा पीढ़ियों से जज्बाती रिश्ता है. यह रिश्ता चौधरी चरण से लेकर मुलायम सिंह के समय से है और अब अखिलेश यादव ने इस क्षेत्र को चुनकर इस महान परम्परा को आगे बढ़ाने का काम किया है.

बता दें कि धर्मेन्द्र यादव सपा अध्यक्ष के समर्थन के लिए प्रचार संपन्न होने तक आजमगढ़ में ही रहेंगे. सपा के केन्द्रीय चुनाव कार्यालय पर बात- चीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों का असली फैसला जनता ही करती है. वहीं सपा सांसद ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि असली चौकीदार से नकली चौकीदार घबरा गए हैं.

भाजपा की पूरी पार्टी ने षडयन्त्र करके असली चौकीदार के पर्चे को ही खारिज करा दिया, इससे लड़ाई और मजबूत हो गयी है. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्वांचल की राजनीति का दरवाजा आजमगढ़ है. अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का प्रभाव पूरे पूर्वांचल पर पड़ेगा. वहीं धर्मेंद्र यादव ने अखिलेश यादव की जीत का दावा करते हुए कहा कि, सपा अध्यक्ष आजमगढ़ से अब तक सबसे अधिक ऐतिहासिक मतों चुनाव जीतेंगे.

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

"24 घंटे में अपने पोस्टर, बैनर, वाल पेंटिग हटा लें" - जिला निर्वाचन अधिकारी

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने के बाद आदर्श आचार संहिता पूरे देश में लागू हो गयी। आजमगढ़ जिले में शान्तिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी हैं। जिले की दो लोकसभा आजमगढ़ और लालगंज सुरक्षित सीट पर 2305 मतदान केन्द्रों के 3943 बूथों पर मतदान सम्पन्न होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी मतदाताओं को वोट देने के लिए जिला प्रशासन लगातार स्वीप कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक कर रहा है।

वाहन दुर्घटना में हुई तीन मौत, मचा कोहराम... (आगे पढ़े)

पहली बार सभी मतदेय स्थलों पर ईवीएम के साथ ही वीवीपैड के साथ चुनाव सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि इस बार मतदाता पुर्नरीक्षण चलाकर करीब एक लाख 32 नये मतदाताओं को जोड़ा गया है जिसमें 87 हजार महिला मतदाता शामिल हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभी भी मतदाता पुर्नरीक्ष का कार्य जारी है। उन्होंने सभी राजनैतिक दलों से अपिल की कि वे स्वयं ही अपने पोस्टर, बैनर, वालपेंटिग हटा लें। उन्होंने दावा किया की अगले 24 घंटे के अन्दर पोस्टर, बैनर हटा दिया जायेगा। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग सक्रिय

बकाया वसूली को लेकर बिजली विभाग की टीम एक बार फिर सक्रिय हो गई है. बिजली विभाग ने पीडब्लूडी गेस्ट हाऊस, पीडब्लूडी कार्यालय, कृषि महाविद्यालय कोटवा व सिंचाई विभाग कार्यालय व आवास की बिजली काट दी। इसमें पीडब्लूडी गेस्ट हाउस व कार्यालय पर 85.75 लाख, कृषि महाविद्यालय कोटवा पर 40 लाख, सिंचाई विभाग कार्यालय व आवास पर 72 लाख रुपये बकाया है।

पूरी खबर पढ़े....खेल में बच्चों को मिली सोने की ईंट, पुलिस ने शुरू की जाँच

आजमगढ़ जिले में सरकारी महकमा बिजली विभाग का करोड़ो रूपये बकाया लगाकर बैठा है और उसे देने का नाम नही ले रहा है। बकायेदारो को पहले तो विभाग द्वारा नोटिसजारी की गयी कि वह बकाये धनराशि का भुगतान कर दे नही तो उनके बिजली कनेक्शन को काट दिया जायेगा। नोटिस के बाद भी जब बकायेदार विभागीय लोगों ने भुगतान नही किया तोबिजली विभाग का डंडा चला और बिजली विभाग ने पीडब्लूडी गेस्ट हाऊसए पीडब्लूडी कार्यालयए कृषि महाविद्यालय कोटवा व सिंचाई विभाग कार्यालय व आवास की बिजली काट दी।वही बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता अरविन्द सिंह ने बताया कि ऊपर से आदेश मिलने के बाद यह कार्रवाई चल रही है और सभी बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी। उनकीबिजली तब तक नहीं जोड़ी जाएगी जब तक कि संपूर्ण बकाया जमा नहीं कर दिया जाता। उन्होंने कहा कि कनेक्शन के बाद भी बिना मीटर के बिजली का उपभोग करने पर भी उसे चोरीमाना जाएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पैसे के लेन-देन में चलाया युवक की गर्दन पर चाकू, युवक घायल

मऊ जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के यूसुफपुर मोहल्ले में शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जब दो युवकों के बीच में पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर पहले  हाथापाई हुई। फिर एक शख्स ने दूसरे युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। चाकू से हमला करने पर युवक गर्दन पर गंभीर छोटे आई जिससे उसकी गंभीर हालत को देखते हुए स्थानीय लोगों ने  इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया। जहाँ उसका इलाज जिला चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में चल रहा है। इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर ने बताया कि युवक की हालत स्थिर है और इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर के मुताबिक घायल युवक ने बताया कि पैसे के लेनदेन के विवाद को लेकर उसके ऊपर हमला हुआ है हालांकि घटना की जानकारी मिलते हैं पुलिस जांच में जुटी हुई है।

छापेमारी के दौरान सैकड़ों शीशी व्हाइटनर जब्त, छात्र व्हाइटनर के जरिए नशे में चूर... (आगे पढ़े)

घायल युवक घटना के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दे पाया क्योंकि उसके गर्दन पर चोट के निशान है। जिसकी वजह से वह कुछ बोल नहीं पाया। हालांकि मामले में घर मे मौजूद महिला परिजन ने बताया कि मैं घर में कपड़े धो कर रही थी तभी छोटे बच्चे ने आकर घटना के बारे में जानकारी दी। वह कौन लोग थे मैं नही जानती हूँ।

चाकूबाजी की घटना के बारे में अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शहर कोतवाली क्षेत्र के युसूफ और मोहल्ले के रहने वाले एक शख्स ने उधार लिए पैसे को देने के लिए गया हुआ था जहां पर किसी बात को लेकर विवाद हो गया दोनों के बीच में तो दूसरे युवक का गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया जिससे उसको गंभीर चोटें आई हैं इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पीड़ित युवक की तरफ से जैसे भी प्रार्थना पत्र प्राप्त होगा मामले में पुलिस तत्काल कार्यवाही करने का काम करेगी हालांकि प्रकरण की जांच की जा रही है।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

अर्द्ध विक्षिप्त माँ ने बेटी की गला काटकर की हत्या

बलिया में नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा की हत्या हो गयी। और यह हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसकी माँ ने सब्जी काटने वाले पहसुल(कुल्हाड़ी) से गला काटकर कर की है। पुलिस की माने तो माँ अर्द्ध विक्षिप्त है। हालांकि शव को कब्जे में लेकर पुलिस मामले में जुट गई। 

आपको बता दें कि बैरिया थाना क्षेत्र के टोला गांव में गुरुवार सुबह माँ ने 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली अपनी पन्द्रह वर्षीय पुत्री की सब्जी काटने वाली पहसुल से गला काटकर हत्या कर दी। माँ ने यह स्वीकार किया कि उसने पहसुल से हत्या की, तो दूसरी तरफ खुद यह भी कह रही है कि भला एक माँ अपनी बेटी की हत्या कैसे कर सकती है?

साउथ कोरिया में PM मोदी होंगे सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित... (आगे पढ़े)

माँ की कहानी, माँ की ज़ुबानी -  बिना बेटी के घर खर्च कैसे चलेगा। निश्चित ही पिता घर से बाहर निकल कर काम में लगा रहेगा।

पिता को क्या पता था कि बेटी की हत्या उसकी माँ ही कर देगी। मृतका प्रिया 9वीं की छात्रा थी। और सब यही सोचने को मजबूर हैं एक माँ ने अपनी बेटी की हत्या कैसे कर दी। मृतका के पिता की माने तो पत्नी का उपचार आठ वर्ष से चल रहा है। पत्नी अर्द्धविक्षिप्त हैं।

वहीं पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ के अनुसार माँ ने पहसुल से बेटी की हत्या की है। लेकिन माँ अर्धविक्षिप्त है। मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

आरटीआई कार्यकर्ता को दिनदहाड़े दौडाकर गोली मारकर हत्या

मऊ जिले के थाना सराय लखंसी क्षेत्र के बढूआ गोदाम गांव में आज सुबह तीन  बाइक पर सवार बदमाशों ने चाय पीते समय एक आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद सिंह को दौड़ाकर गोली मार दी | जिसमे पहली गोली हाथ में लगी और फिर कई गोलीया  मारकर बदमाश फरार हो गये | जिसके बाद आनन -फानन में ग्रामीणों ने घायल को तत्काल जिला अस्पताल ले आये  जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। वही परिजनों ने पुलिस पर उनकी सुरक्षा को लेकर लापरवाही का आरोप लगाया है । यहाँ तक की परिजनों ने सीओ पर आरोपी से पैसे लेकर कार्यवाई न करने का आरोप लगाते हुए जिला अस्पताल में सीओ से  मृतक की पत्नी और परिजनों ने आक्रोश दिखाते हुए जमकर नोक झोंक हुई |  वही मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने आक्रोशित लोगो को समझाकर मामला शांत कराया और शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया | 

 

गरीबों के खाते में रहस्यमय तरीके से पैसे आने से मचा हड़कंप .... (आगे पढ़े)

मऊ जनपद के थाना सरायलाखन्सी क्षेत्र के बढुआ गोदाम के रहने वाले आरटीआई कार्यकर्ता अपने ही गाँव के ग्राम प्रधान के भाई के खिलाफ फैजी तरीके से पुलिस में भर्ती होने को लेकर जांच करवा रहे थे | जिस मामले में थाने से रिपोर्ट लगकर नगर क्षेत्राधिकारी के यहा फाईल कार्यवाही के लिए लंबित थी | आज सुबह वह अपने गाँव के पास ही चाय कि दुकान पर चाय पी रहे थे तभी तीन बाईक पर सवार होकर बदमाश आये और उनकी ताबडतोड गोली मारकर ह्त्या कर दी | जिस पुरे मामले में मृतक के परिजनों ने पुलिस पर जांच में लापरवाही का आरोप भी लगाया है |

...

KNEWS !5 months ago

खबर

बिजली के लिए किसानो का फूटा गुस्सा

मऊ जिले में बिजली विभाग किसानों के साथ खिलवाङ कर रही है। हालत ये है कि कङाके के ठंड में बिजली विभाग द्वारा दिन में मात्र दो घंटे ही बिजली की आपूर्ति दी जा रही है। जिस कारण गेहूं के फसल की किसान सिचाई नही कर पा रहे है। इन्ही सारी समस्याओं को लेकर किसानों ने बिजली विभाग कार्य़ालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

 

URI फिल्म रिलीज : बॉक्स ऑफिस पर "The accidental prime minister" को देगी टक्कर.... (आगे पढ़े)

इस दौंरान प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि कङाके के ठंड में किसानों को रात्रि में बिजली बिल रही है। जिस कारण गेंहू के फसल की सिचाई नही हो पा रही है। रात्रि के समय में बिजली मिलने का कारण किसान अपने जान को जोखिम में डाल कर खेत की सिचाई कर रहे है। हालत है कि बिजली के पोल और तार जर्जर है। आए दिन किसानों के साथ हादसे हो रहे है। गेहूं फसल की पहली सिचाई बिजली के कारण पिछङ रही है। दिन में मात्र दो से तीन घंटे ही बिजली मिल रही है। इसके अलावा इस समय में ही बिजली तीन चार बार ट्रिप भी कर जा रही है। इसके साथ ही गन्ने की पेराई भी प्रभावित हो रही है। किसानों को हमेशा जान माल की चिन्ता बनी रहती है। प्रदर्शन कर किसानों ने अपना मांग पत्र अधिक्षण अभियन्ता को सौंपा। इस मामलें पर अधीक्षण अभियन्ता ने कहा कि किसानों की बात जायज है। इसलिए बिजली की गङबङ व्यवस्था को ठीक किया जायेगा। किसानों को दिन में कम से कम आठ घंटे बिजली दी जायेगी। जिससे उनकी किसानों प्रभावित न हो।

...

KNEWS !5 months ago

खबर

ईंट भट्ठों पर अवैध शराब का कारोबार चरम पर

मऊ जिले के देवारा क्षेत्र और कई ईंट भट्ठों पर अवैध शराब का कारोबार अपने चरम पर है। जिसकी शिकायत लगातार जिला प्रशासन को किया जाता है। इसी क्रम में मिली शिकायत पर सदर महिला एसडीएम अंकुरलाठर ने एक ईंट भट्ठे पर छापेमारी की। जहां से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद हुई। 

सीएम अपने एकदिवसीय कार्यक्रम मे पहुंचे आस्था की नगरी ... (आगे पढ़े)

बताते चलें कि दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के बरलाई गांव स्थित ग्राम प्रधान हरिकेश यादव के ईट भट्ठे पर अचानक की एसडीएम ने छापेमारी की। जहाँ  से कई मजदूर और कुछ अन्य लोग भाग निकले। जिसके बाद एक को एसडीएम की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद ईट भट्ठे का छापेमारी की गयी। जहाँ से भारी मात्रा में अवैध शराब और लहन को टीम ने नष्ट किया। आनन-फानन में छापेमारी की सूचना मिलते ही दक्षिणटोला थाने के थानाध्यक्ष सहित आबकारी विभाग की टीम भी मौके पर मिली। जिसके बाद एसडीएम ने सभी को जमकर फटकार लगायी। 

...

KNEWS !5 months ago

खबर

फ़ोन पे एप्प से पैसे उड़ाने वाले साइबर गिरोह का हुआ पर्दाफाश

आजमगढ़ जिले के गंभीरपुर थाने की पुलिस ने साइबर क्राइम के तहत फोन पे एप्प के माध्यम से लोगों की गाढ़ी कमाई को उनके खाते से उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने दो लाख रूपये, एक बाइक और मोबाइल फोन बरामद किया है।

बवासीर की समस्या से ऐसे करें अपना बचाव.... (आगे पढ़े)

गंभीरपुर थाने में कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज कराया कि उसके बैंक खाते से करीब 32 लाख रूपये गायब कर दिये गये हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस छानबीन कर ही रही थी की तभी सूचना मिली कि लोगों से ठगी करने वाला व्यक्ति सुरजनपुर मोड़ के समीप कहीं भागने की फिराक में है। सूचना के बाद पुलिस ने सुक्खू यादव को हिरासत में लेकर जब पूछताछ शुरू की तो उसने बताया कि उसके गिरोह में आधा दर्जन ऐसे सदस्य हैं जो लोगों के एटीएम नम्बर और पिन पाने के बाद उस व्यक्ति के बैंक खाते में अपना मोबाइल नम्बर डालवाते थे और फोन पे एप्प के माध्यम से वे लोगों के रूपयों को दूसरों के खाते में ट्रांसफर कर देते थे। फिर उस व्यक्ति को कमीशन देकर पैस निकाल लेते है। पुलिस ने सुक्खू यादव की निशानदेही पर चार व्यक्तियों मुसाफिर,इम्तियाज, श्यामलाल और राजेश को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो लाख दस हजार रूपये नकदी, मोबाइल और बाइक आदि सामान बरामद किया।

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

जावेद हबीब ने सैलून का किया उद्घाटन ...

एेसा स्थान जहां लगता है भूतों का मेला...

बलिया के एक मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी, कीमत 10 करोड़...

रक्तदान शिविर का आयोजन ...

अंधेरे में तीर चला कर पुलिस की साइबर टीम ने 10 महंगे मोबाइलो को किया बरामद...

सरकारी भवनों की नालियों में बह रहा शौच...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती