Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

लड़की के पैदा होने से माँ बनी हैवान

यूपी के शाहजहांपुर में इंसानियत को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक नवजात बच्ची गड्ढे मैं जिंदा मिली। लोगों की मानें तो लड़की होने के कारण उसे मारने के लिए माँ-बाप उसे गड्ढे में दबा कर चले गए। बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ बच्ची को स्वस्थ बताया जा रहा है।

650 पेटी शराब बरामद, छात्र समेत तीन अभियुक्त गिरफ्तार.... (आगे पढ़े)

दिल को झकझोर देने वाली यह घटना थाना जलालाबाद क्षेत्र के पुराने इलाके की है। जहां खेत के किनारे से गुजर रहे लोगों को एक बच्चे की आवाज सुनाई दी। जब लोग करीब पहुंचे तो यह आवाज एक गड्ढे से आ रही थी। जब लोगों ने गड्ढा खोदा तो बची सही सलामत निकली। बस भूखी होने के कारण बच्ची लगातार रोये जा रही थी। अनुमान लगाया जा रहा है कि लड़की होने पर परिवार वाले उसे मारने की नियत से गड्ढे में दबा कर चले गए। गड्ढे से निकालकर बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ उसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है। उसके असली माता-पिता तो उसे मरने के लिए जिंदा छोड़कर चले गए। लेकिन अब कई परिवार उसे पालना चाहते हैं। फिलहाल बच्ची को पालना केंद्र में रखा गया है। वहीं इस बच्ची के माँ -बाप की करतूत पर हर कोई सकते में है।

                                                                                                    - विभा चौधरी 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

चाकू की नोक पर घर में घुसकर लूट, महिला घायल

यूपी के शाहजहांपुर में बेखौफ बदमाशों ने घर में घुसकर लूट का मामला सामने आया है जहां विरोध करने पर महिला को चाकू मारकर घायल कर दिया। बदमाश परिवार को बंधक बनाकर नगदी समेत ढाई लाख का जेवर लेकर फरार हो गए । फिलहाल घायल महिला का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है । घटना थाना राम चंद्र मिशन क्षेत्र के दलेलपुर इलाके की है । जहां रात लगभग 10 बजे बदमाशों ने खुद को रिश्तेदार बताते हुए दरवाजा खुलवाया। 

 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल .... (आगे पढ़े)

दरवाजा खोलते ही बदमाशों ने पूरे परिवार को चाकू की नोक पर कब्जे में ले लिया। जब घर की महिला ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने महिला पर चाकू से हमला करके उसे घायल कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने बच्चे को जान से मारने की धमकी देकर घर में रखा 2 लाख का जेवर और 60 हज़ार नकदी लूट ली। इसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है । जहां उसका इलाज चल रहा है । इस पूरे मामले से पुलिस कुछ भी बोलने से बचती नजर आई। फिलहाल घायल महिला का इलाज किया जा रहा है। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

7 लाख 50 हजार की कीमत वाले 50 खोये मोबाइल बरामद, पुलिस ने मालिकों को सौंपे

शाहजहांपुर पुलिस ने खोये हुये 50 मोबाइल बरामद करते हुये उनके असली मालिकों को सौंपे हैं। पुलिस अधीक्षक एस चन्नपा ने बुधवार को बताया ​कि विगत दिनों जनपद के कई लोगों ने अपने मोबाइल खो जाने के सम्बन्ध प्रार्थना पत्र दिए थे। इनकी बरामदगी के लिए सर्विलांस टीम को लगाया गया था और टीम को इस काम में सफलता भी मिली। अभियान के दौरान टीम ने खोये हुये लाखो रुपये की कीमत के 50  मोबाइल बरामद किये।

 

कटरीना कैफ सहित इन हीरोइनों के साथ मनाया सिद्दार्थ ने अपना बर्थडे .... (आगे पढ़े)

पुलिस अधीक्षक एस चन्नपा ने बुधवार  को खुद अपने हाथो से बरामद हुये 50 मोबाइल उनके असली मालिको को सौंपे। वहीं खोये हुये मोबाइल फोन वापस मिलने से फोन मालिको में ख़ुशी थी। फोन मालिकों का कहना है कि वह लोग मोबाइल मिलने की आस खो चुके थे। क्योंकि खोने वाले अधिकतर मोबाइल वापस नहीं मिल पाते हैं, लेकिन शाहजहांपुर पुलिस ने खोये हुये मोबाइल बरामद कर जो सरहनीय कार्य किया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

बेखौफ बदमाशों ने जेल के बंदी रक्षक पर की ताबड़तोड़ फायरिंग

पी के शाहजहांपुर में हथियारबंद बदमाशों ने जिला जेल के बंदी रक्षक जानलेवा हमले से पुलिस में हड़कंप मच गया । आरोप है कि जेल में बंद एक शातिर अपराधी ने बंदी रक्षक के सरकारी आवास पर हमला करवाया है । फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर के हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।

 

केजरीवाल को झटका, AAP विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा .... (आगे पढ़े)

 

घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र घटना थाना सदर बाजार छेत्र के जिला कारागार कॉलोनी की है। जहां रात लगभग 8:00 बजे कार से आए हथियारबंद बदमाशों ने बंदी रक्षक विनय पांडे के आवास में  घुस आए और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। जब बंदी रक्षक कमरे के अंदर भागा तो बदमाशों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी । बताया जा रहा है कि बंदी रक्षक विनाय का जेल के अंदर बैरक नंबर 7 में बंद शातिर अपराधी आशीष से बैरक से बाहर निकलने को लेकर विवाद हुआ था।  जिसके बाद कैदी आशीष ने बंदी रक्षक को जान से मारने की धमकी दी थी। शातिर अपराधी आशीष मुजफ्फरनगर से यहां शिफ्ट होकर आया है । हमले का शिकार हुए बंदी रक्षक ने अपने ही जेल में तैनात एक सिपाही अमित पर अपराधी के साथ मिली भगत का भी आरोप लगाया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके का जायजा लिया । साथ ही पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगालने में जुटी हुई है।  फिलहाल बंदी रक्षक और उसका परिवार दहशत में है। 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

पति ने अपनी पत्नी के प्रेम प्रसंग के चलते उसके प्रेमी को उतारा मौत के घाट

मामला बरेली के कोतवाली आँवला क्षेत्र के गांव रहगांव का है, जहां पर बीती 17 दिसंबर 2018 को मृतक अंकित की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। पुलिस अंकित को ढूंढ रही थी और सारे पहलुओं पर जांच कर रही थी। तभी पुलिस के संज्ञान में आया कि जीतेन्द्र की पत्नी से अंकित के नाजायज संबंध थे। जिसके चलते जब पुलिस ने जितेंद्र से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। 

 

उसने बताया उसकी पत्नी से अंकित के संबंध थे,इसी को लेकर वह कई बार अंकित को ताकीद कर चुका था, कि वह उसकी पत्नी से ना मिला करें,नहीं मानने पर जितेंद्र ने आराम से और बिजेंदर के साथ मिलकर अंकित की मफलर से गला दबाकर हत्या कर दी,और उसके शव को जमीन में गाड़ दिया था। आज पुलिस ने उसके शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है,और दो आरोपी जितेंद्र और आराम सिंह को गिरफ्तार कर लिया, और दोनों आरोपियों को  जेल भेजा जा रहा है। जबकि जबकि तीसरे आरोपी बिजेंद्र की पुलिस तलाश कर रही है।

...

KNEWS !5 days ago

खबर

ईयर फ़ोन ने ले ली छात्र की जान

यूपी के शाहजहांपुर में ईयर फोन लगाकर बात करना किराए पर रह रहे छात्र को महंगा पड़ गया । अचानक छत से गिरने से छात्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों ने छात्र को छत से धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आवारा जानवरों की धर पकड़ में खानी पड़ी चोटें... (आगे पढ़े)

घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के तारीन जिला नगर इलाके की है जहाँ वारिस नाम का युवक किराए पर कमरा लेकर बीए की पढ़ाई कर रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो छात्र मकान की छत पर ईयर फोन लगातार किसी से बात कर रहा था। इसी बीच उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गया। छत से नीचे गिरने पर छात्र की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। आनन-फानन में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना के बाद अस्पताल पहुंचे छात्र के परिजनों ने मकान मालिक पर हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है की छात्र को छत से धक्का दिया गया है जिसके कारण उसकी मौत हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के दो युवकों को किया गिरफ्तार

एसएसपी अशोक कुमार के आदेशानुसार एसपी सिटी के नेतृत्व में रूटीन चैकिंग के दौरान उझानी कोतवाली पुलिस ने छतुईया रेलवे क्रासिंग के पास एक टाटा 407 आती दिखाई दी। जिसको पुलिस द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। इसके वावजूद भी वह नही रुका। पुलिस द्वारा पीछा किये जाने पर गाड़ी चालक जंगल की ओर भाग निकला।पुलिस ने घेरा बंदी कर दो युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया और एक युवक भागने में सफल रहा। गिरफ्तार किये गये युवकों ने पूछताछ में बताया आसपास के जिलो से गाड़ियों को चोरी करके कासगंज होते हुए दिल्ली ले जाकर बेचने और कटवाने का काम करतें हैं। गिरफ्तार किये गये युवकों से एक टाटा 407 और 10 मोटर साइकिलों को बरामद किया गया है। 

 

राज्यसभा में बिल पास, राष्ट्रपति की मुहर का इंतज़ार.... (आगे पढ़े)

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

मिड डे मील का खाना कूड़े की बदबू में खाना पड़ा, किया धरना प्रदर्शन

यूपी में स्वच्छता अभियान को लेकर अब बच्चे भी जागरूक होने लगे हैं। यूपी के शाहजहांपुर में स्कूल परिसर में भारी गंदगी से परेशान बच्चे क्लास की पढ़ाई छोड़कर धरने पर बैठ गए । स्कूली बच्चों के हंगामे के बाद अब जिला बेसिक शिक्षा विभाग स्कूल में सफाई की कार्यवाही करने में जुटा हुआ है।

स्कूल में किसानो ने कैद किये जानवर... (आगे पढ़े)

दरअसल, निगोही ब्लॉक के कस्बे के प्राथमिक और जूनियर हाई स्कूल के परिसर में पूरे इलाके के लोग कूड़े को वहीं पर डंप करते थे। कूड़े से उठने वाली बदबू से बच्चे बेहद परेशान थे क्योंकि उसी कूड़े की बदबू के बीच में बच्चों को मिड डे मील का खाना खाना पड़ता था । कई बार शिकायत करने के बाद भी जब कूड़े का निस्तारण नहीं हुआ तो स्कूल के बच्चों ने क्लास की पढ़ाई ठप कर दी और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। बच्चों ने लगातार दो दिन तक धरना प्रदर्शन किया। बच्चों की गंदगी के खिलाफ उठी आवाज मुख्यालय तक पहुंची। अब बेसिक शिक्षा विभाग ने स्कूल परिसर में सफाई की कार्यवाही शुरू कर दी है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आरक्षण की व्यवस्था पर कानून मंत्री ने दिया भाषण

प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि देश में आर्थिक रूप से पिछड़े लोगो  के लिए जो आरक्षण की व्यवस्था की गई है वह बहुत ही सराहनीय कदम है इससे ऐसे लोग जो आज़ादी के सत्तर बर्ष बाद भी गरीबी का जीवन जी रहे है और उन्हें किसी भी योजना में आरक्षण नहीं मिला है इस दस प्रतिशत के आरक्षण के प्रावधान से ऐसे लोग भी आगे बढ़ पाएंगे | सपा बसपा के यूपी में गठबंधन पर ब्रजेश पाठक ने कहा की यह सत्ता के लालच की बजह से बनाया गया गठबंधन है पिछली सरकारों की कार गुजारियों को लोग अभी भूले नहीं है, 1993 में सपा बसपा के गठबंधन के दौरान बसपा के साथ क्या हुआ था ये सभी जानते है | इसलिए लोकसभा के चुनाव में बीजेपी फिर से सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी। खनन घोटाले में अखिलेश यादव के आरोपों पर उन्होंने कहा की अगर कोई मामला नहीं है तो जांच से डरना क्या इसलिए जांच एजेंसी अपना काम रही है।  प्रयागराज में होने वाले कुम्भ पर ब्रजेश पाठक ने कहा कि पहले भी कुम्भ होते थे लेकिन इस बार का कुम्भ आपको अलग देखने को मिलेगा, कुम्भ में पूरी दुनिया से लोग आ रहे है देश भर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपालों को भी योगी आदित्यनाथ ने आमंत्रण भेजा है कि वे सभी आये और कुम्भनगरी को देखे | बरेली जिले की विकास योजना की बैठक में पहुंचे बरेली के प्रभारी मंत्री ब्रजेश पाठक ने विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।  खासकर सड़को को लेकर अधिकारयों को सचेत किया और सड़को के निर्माण में किसी प्रकार की कोताही न बरतने के निर्देश दिए। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

बीए कर रही छात्रा का 3 लड़को ने किया गैंगरेप

बिजनौर थाना हल्दौर क्षेत्र में बीती रात मुज़फ्फरनगर की रहने वाली छात्रा के साथ 3 लोगो ने जबरन कार में बैठाकर बलात्कार किया और सड़क किनारे  कार से धक्का देकर फरार हो गए।थाने पहुँची युवती को पुलिस अपने साथ घटना स्थल पर लाई और बारीकी से जांच की। पुलिस को मौके से युवती के मोबाइल की बैटरी और अन्य सामान मिला है। पुलिस फरार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है।

 

अयोध्या केस : 29 जनवरी को होगी अगली सुनवाई.... (आगे पढ़े)

बिजनौर के  हल्दौर थाना क्षेत्र के जीतपुर का रहने वाला संजीव अपने अन्य दोस्तो के साथ मुज़फ्फरनगर की रहने वाली युवती को कार में बैठाकर एक सुनसान जगह ले गए और युवती के साथ इन तीनो लड़को ने कार में जबरन रेप किया। ये तीनो लड़के युवती को कार से सड़क के किनारे छोड़कर फरार हो गए।  

 

एसपी बिजनौर संजीव त्यागी ने बताया कि मुज़फ्फरनगर की रहने वाली एक बीए की छात्रा ने तहरीर दी है की संजीव ने उसे नोकरी का लालच देकर बुलाया और कार में बैठा लिया जिसमे दो लड़के मौजूद थे। जंगल मे लेजकर उसके साथ रेप किया। पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है और फरार आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

पीलीभीत में रामअचल राजभर का विवादित बयान ...

हुंडई शोरूम में लाखो की चोरी, घटना सीसीटीवी में कैद...

दुकानों पर छापेमारी से हड़कंप ...

कोटेदार की दबंगई से चलता है राशन कोटा...

स्थापना समारोह मे पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह...

फर्श पर गिरने से कैदी की मौत...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&