Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

रामपुर से सामने आया दहेज हत्या का मामला, पति समेत छः के खिलाफ केस दर्ज

दहेज प्रथा पर तमाम कड़े कानून बनाए जाने के बावजूद इस प्रकार की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही. ताजा मामला उत्तर- प्रदेश के रामपुर शाहबाद का है, जहां  दहेज़ की मांग के चलते विवाहिता की हत्या करने की घटना सामने आई है. पुलिस ने विवाहिता के पिता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट  दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. 

गौरतलब है जनपद बरेली के थाना सिरोली के भूड़ा निवासी ज्ञान सिंह ने अपनी बेटी सीमा की शादी शाहबाद कोतवाली क्षेत्र के बन्दार गांव निवासी सुनील के साथ लगभग आठ साल पहले की थी. आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग आए दिन सीमा को दहेज़ के लिए प्रताड़ित करते थे. मायके पक्ष के मुताबिक देर रात को पति सुनील, उसकी मां और देवर सहित छः लोगों ने मिलकर सीमा की गला घोंटकर हत्या कर दी.

मृतक सीमा के पिता ज्ञान सिंह ने बताया कि इनके किसी रिश्तेदार ने सोमवार रात को लगभग 1 बजे यह सूचना दी. सूचना पाकर ज्ञान सिंह सीमा के ससुराल पहुंचे तो वहां कोई नहीं था और सीमा की लाश पड़ी हुई थी. जिसके बाद शाहबाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए रामपुर भेज दिया. वहीं मृतक सीमा के पिता ज्ञान सिंह की तहरीर के आधार पर उसके पति सहित छः लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पति ने दोस्त के साथ मिलकर पत्नी पर फेंका तेजाब

 बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में एक पति ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपनी ही पत्नी पर तेजाब से हमला कर दिया। गंभीर हालत में झुलसी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर महिला का इलाज चल रहा है। वारदात को अंजाम देने के बाद पति और उसका दोस्त मौके से फरार हो गया। पुलिस ने पीड़ित महिला के परिजनों की तहरीर पर पति के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

राहुल आज जारी करेंगे कांग्रेस का घोषणा पत्र.... (आगे पढ़े)

दरअसल, जनपद शाहजहांपुर की रहने वाली मनी सक्सेना ने बरेली निवासी एक युवक से 5 साल पहले प्रेम विवाह किया था। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही दोनों में विवाद रहने लगा जिस पर पीड़ित महिला ने अपने पति के खिलाफ महिला उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद पती ने अपनी पत्नी से बदला लेने की ठान ली। जब महिला शाहजहांपुर जाने के लिए टैक्सी स्टैंड पर कैब बुक करने आयी थी तभी बाइक पर सवार उसके पति और दोस्त ने महिला पर तेजाब से हमला कर दिया। तेजाब से हमले के बाद चीख-पुकार मच गई जिस पर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और महिला को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। तो वहीं पुलिस अफसरों का कहना है कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और महिला के कपड़े फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेज दिए गए हैं। 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

बाल काटने को लेकर वार्डन ने छात्रा को पीटा, टूटा हाथ

हाइवे स्थित लोहा पट्टी गांव के कस्तूरबा गांधी स्कूल में वार्डन ने बाल काटने को लेकर कक्षा आठ की छात्रा के साथ पिटाई कर के घायल कर दिया। जिससे छात्रा का हाथ टूट गया। छात्रा के पिता ने वार्डन के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर मुकादमा दर्ज कराया है। 

जम्मू में चाइना के सामान का शुरू हुआ विरोध, शिव सेना और डोगरा फ्रंट ने जलाया पुतला.... (आगे पढ़े)

क्षेत्र के गांव पीपलसाना रूप बिहारी ने अपनी बेटी के साथ वार्डन के अभ्रता करने के आरोप में कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी पुत्री कक्षा आठ की छात्रा है। सख्ती रुख अपनाते हुए स्कूल की वार्डन ने उसके बेटी के साथ मार पिटाई कर दी। जिसमें उसका उल्टा हाथ फ़्रैक्चर हो गया पीड़ित छात्रा को वार्डन द्वारा प्रताड़ित करते हुए उसकी जमकर पिटाई कर दी  जिससे पीड़ित छात्रा का हाथ में फ्रैक्चर हो गया इसके बाद भी वार्डन का स्वभाव पीड़ित छात्रा के प्रति नर्म रुख नहीं हुआ लगातार वार्डन के द्वारा पीड़ित छात्रा को प्रताड़ित करना जारी रहा थक हारकर पीड़ित छात्रा के पिता ने कोतवाली में तहरीर दी कि वार्डन ने रंजिश रखते हुए उसकी पुत्री के साथ अभद्रता करते हुए उसकी पिटाई कर दी जिससे उसकी हाथ में फ्रैक्चर हो गया।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

चोरी कर वाहन बेचने वाले ऑटो लिफ्टर गैंग का पुलिस ने किया खुलासा

बदायूं के तेज तर्रार एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी के आदेशानुसार एसपी सिटी के नेतृत्व में चलाये जा रहे चैकिंग अभियान के तहत शहर कोतवाली पुलिस द्वारा लालपुल पुलिस चौकी क्षेत्र के बड़ी ज्यारत के पास से मुखबिर की सूचना पर चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किये गये युवकों ने बताया हम लोग कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनबड़िया पर अफसर हुसैन के लिए काम करते हैं, पुलिस ने गिरफ्तार युवकों की निशानदेही पर नौ बाइकें और दो एक्टिवा स्कूटी, एक तमंचा, एक कारतूस 12 बोर, और एक चाकू भी बरामद किया गया है। और अफसर हुसैन की दुकान से चोरी की हुई बाइकों के पार्टस भी बरामद हुये हैं। गिरफ्तार किये गये अफसर हुसैन ने बताया हम आन डिमांड भी वाहन चोरी कर बेचने की बात बताई तो कोतवाली पुलिस के होश उड़ गए। अब कोतवाली पुलिस फरार अभियुक्त और इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है।

छात्रों के भविष्य बनाने के नाम पर अवैध वसूली.... (आगे पढ़े)

वहीं इस मामलें में एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी का कहना है कि कोतवाली पुलिस ने ऑन डिमांड वाहन चोरी करने वाले गैंग का खुलासा किया गया है। गिरफ्तार किये गया अफसर हुसैन बाइक मिस्त्री है। वह जाल में फंसाकर नाबालिग बच्चों से वाहन चोरी करवाकर उनके पार्टस का कारोबार करता है। और आन डिमांड भी वाहन चोरी करवाकर बेचता है।

मुखबिर की सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान बड़ी ज्यारत के पास से चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनके पास से नौ बाइकें और दो एक्टिवा बरामद हुई हैं।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

मुर्गी फार्म हाउस पर सो रहे चौकीदार के हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा

बदायूँ के कस्बा व थाना अलापुर में पाँच दिन पूर्व मुर्गी फार्म हाउस पर सो रहे चौकीदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामलें में पुलिस का कहना है की 3 मार्च को अलापुर थाना क्षेत्र में मुर्गी फार्म हाउस पर सो रहे चौकीदार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फार्म हाउस के मालिक फुरकान ने ही चौकीदार की हत्या की सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस द्वारा फुरकान से लिये गये बयानों में ही शक होने लगा। फुरकान से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

सुर्खियों में आए बच्चे को मंदबुद्धि औरत ने बताया अपना बच्चा, पहले खुद ने ही छोड़ा था.... (आगे पढ़े)

इस खून की सूचना मुर्गी फार्म हाउस के मालिक मो. फुरकान ने पुलिस को दी थी। फुरकान ने बताया मृतक बृजपाल शराब बहुत पीता था। घटना से दो दिन पहले भी मृतक बृजपाल से मेरी चारपाई पर सोने को लेकर कहासुनी हो गई थी। घटना के दिन भी वह शराब के नशे मे मेरी चारपाई पर सो रहा था। जब मैने उसे चारपाई से उठने को कहा तो वह नहीं उठा और कहा कि तुम नीचे सो जाओ, चारपाई पर तो मैं सोऊँगा। उसकी ये बात मुझे अपनी तौहिन महसूस हुई और मैने गुस्से में 315 बोर के तमंचे से चारपाई पर लेटे हुये बृजपाल को गोली से मार दी। गोली मारने के बाद मै डर गया इसलिए मैने तमंचा और कारतूस अपनी ट्यूबवैल पर पड़ी ईटों मे छिपा दिया था। पुलिस ने गिरफ्तार किये गए अभियुक्त को साथ लेकर उसके बताये गये स्थान से एक तंमचा 315 बोर, एक कारतूस 315 बोर और आला कत्ल बरामद कर लिया। अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सड़क हादसे में 3 की मौत, अन्य 2 घायल

 इनोवा कार और ट्रक की आमने सामने की जबरदस्त भिडंत में इनोवा सवार 3 लोगो की हुई मौत और 2 लोग घायल बीती देर रात हंसता हुआ मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिये निजी अस्पताल में कराया भर्ती घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है और पुलिस ने मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बरेली से शजहाँपुर जा रहे थे इनोवा सवार घटना के बाद से ट्रक चालक फरार हो गया।

नहीं सुधरा पाक, LoC पर जारी गोलीबारी, दागे मोर्टार 3 नागरिकों की मौत .... (आगे पढ़े)

बरेली के बारादरी थाना निवासी मोहम्मद जैद अपनी इनोवा गाड़ी से शाहजहानपुर जरी किस कार्य से जा रहे थे तभी नेशनल हाईवे 24 पर शाहजहांपुर की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक में और इनोवा गाड़ी में जोरदार भिंडत हो गई टक्कर मारने के बाद ट्रक मौके से फरार हो गया। इनोवा में 5 लोग सवार थे जिसमें से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 2 लोगों की गंभीर हालत बनी हुई है घटना की सूचना मिलते ही फरीदपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस ने मृतकों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायलों को उपचार हेतु निजी अस्पताल में भिजवाया घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पैसों के विवाद को लेकर युवक की गोली मारकर हत्या

यूपी के शाहजहांपुर में देर रात एक युवक की हत्या से सनसनी फैल गई। यहाँ पैसों के लेनदेन को लेकर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के ककरा कला इलाके की है। वहां का सनीत अपने घर से खाना खाकर निकला था। घर से निकलने के कुछ देर बाद ही बाइक पर सवार युवकों ने सनित की गोली मारकर हत्या कर दी। युवक की हत्या से इलाके में दहशत फैल गई।

"आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ है ब्रिटेन" - बोरिस जॉनसन .... (आगे पढ़े)

युवक के शव को जिला अस्पताल लाया गया,जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का कहना है कि सनीत की इलाके के ही वृक्षपाल नामक युवक से पैसों को लेकर विवाद चल रहा था। इसी रंजिश के चलते उसकी गोली मारकर हत्या की गई है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल परिवार वालों का रो-रो कर बुरा हाल है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पैसे के विवाद को लेकर टेंट स्वामी की हत्या

शाहजहांपुर में उस समय सनसनी फैल गई जब टैंट स्वामी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है मोहल्ले के ही लोग दबंग लोगों ने घटना को अंजाम दिया है। देर रात हुई इस घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया मौके पर पहुंची पुलिस परिजनों से पूछताछ की है जहां आरोपी को गिरफ्तार करने की प्रयास किए जा रहे हैं।

कर हर मैदान फ़तेह, अपने देश लौटे अभिनन्दन .... (आगे पढ़े)

घटना थाना सदर बाजार के ककरा कला की है जहां देर रात टैंट स्वामी सनित जब पैसे लेकर घर आ रहा था तभी पैसों को लेकर दबंगों से विवाद हो गया। इस विवाद में दबंगों ने सनित के सिर पर गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस ने तत्काल घायल सनित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि 5 लाख रूपये के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। वही पुलिस तहरीर के आधार पर कार्रवाई की बात कर रही है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

होम वर्क न करने पर शिक्षिका की पिटाई से चली गई मासूम की आँख की रोशनी

निगोही थाना क्षेत्र के एक स्कूल में एक मासूम छात्र को इस कदर पीटा गया कि उसकी आंख की रोशनी ही चली गई। मासूम का अपराध बस इतना ही था कि उसने अपने स्कूल का होम वर्क नहीं किया था। सरकार की स्कूलों के प्रति इतनी सख्ती के बाबजूद भी स्कूल संचालक बिल्कुल भी बच्चों के प्रति संजीदा नहीं हैं। 

लगन-टीका चढ़ाने आये वधु पक्ष के 3 लोगों को वर पक्ष ने बनाया बंधक... (आगे पढ़े)

दिव्यांश पुत्र महेश सोनी निवासी गाँव निगोही, इंडियन एकेडेमी, मिश्रीपुर में अध्ययनरत है। अपने स्कूल को गया था। उसी स्कूल में गगनदीप कौर बतौर शिक्षिका कार्यरत है। उन्होंने मासूम बच्चे को इतनी बेदर्दी से पीटा और उसका सिर दीवारों पर लड़ा दिया जिसके चलते बालक बेहोश होकर गिर गया। मामला गंभीर होता देखकर आनफानन में बालक को प्राथमिक उपचार के लिये शाजहाँपुर ले जाया गया। स्कूल प्रशासन ने परिजनों को उपचार का भरोसा दिलाकर बालक को घर भेज दिया। बालक की हालत सही होते न देख कर परिजनों ने स्कूल मालिक से बच्चे के इलाज की गुहार लगाई। परंतु स्कूल प्रशासन अपनी बात से मुकर गया। हार कर परिजन बच्चे को इलाज के लिए शाहजहांपुर ले गए जहां चेकअप के दौरान पता चला कि उसकी एक आँख की रोशनी ही चली गई है। आर्थिक कमी होने के बाद भी परिजनो ने बालक का उपचार इधर-उधर कराया लेकिन हालात में कोई सुधार नही होता देख कर निगोही थाने पर सूचना दी। जहाँ पुलिस ने तत्काल प्रभाव से शिक्षिका के खिलाफ धारा 326 में परिवाद दायर कर दिया।और मामले की जांच शुरू कर दी है। आपको बाते चलें की बच्चे की पिटाई की यह दूसरी घटना है। लगभग एक हफ्ते पूर्व गाँव के ही स्कूल में शिक्षक की पिटाई से बच्चे का हाथ टूट गया था।

 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

शौच के लिए गई मंदबुद्धि युवती से दुष्कर्म

बरेली में एक मंदबुद्धि युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोप है की महिला शौच के लिए जा रही थी, तभी गांव के ही एक व्यक्ति ने उसके साथ जबरन बलात्कार की घटना को अंजाम दे डाला।

अपने खून से लिखा पत्र लेकर साइकिल से कश्मीर रवाना हुआ युवक.. (आगे पढ़े)

मामला बरेली के थाना फतेहगंज पूर्वी के गांव रियोना कला का है। जहां की मंदबुद्धि युवती मंगलवार को शौच के लिए जा रही थी, तभी गांव के ही रहने वाले धर्मेंद्र ने उसे पकड़ लिया और जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। गांव के रहने वाले कुछ लोगों ने महिला की चीख-पुकार सुनकर आरोपी धर्मेंद्र से उसे छुड़ाया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया था। गांव के लोगों का कहना है कि पीड़िता मंदबुद्धि है और उसकी 4 साल पहले शादी हुई थी। मंदबुद्धि होने की वजह से उसके पति ने उसे छोड़ दिया। तब से वह अपने चाचा के साथ गांव में ही रह रही थी।

वहीं पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उसे बलात्कार के आरोप में जेल भेजा जा रहा है। साथ ही पुलिस यह भी जांच करा रही है कि महिला मंदबुद्धि है भी या नहीं ।

...

KNEWS !4 months ago

मुख्य ख़बरे

पीलीभीत में रामअचल राजभर का विवादित बयान ...

हुंडई शोरूम में लाखो की चोरी, घटना सीसीटीवी में कैद...

दुकानों पर छापेमारी से हड़कंप ...

फर्श पर गिरने से कैदी की मौत...

कोटेदार की दबंगई से चलता है राशन कोटा...

स्थापना समारोह मे पहुंचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती