Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

बांदा- चित्रकूट से आईं ईवीएम में खराबी की खबरें, क्रिटिकल बूथ पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पांचवें चरण के मतदान के अंतर्गत बांदा/चित्रकूट लोकसभा संसदीय सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान जारी है. मतदान को लेकर इस बार मतदाताओं में भारी उत्साह देखने  को मिला. मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ दिखाई दी.  बांदा में कुल 1454 मतदेय स्थल व 843 मतदान केन्द्र बनाए गए, जिसमें 89 क्रिटिकल बूथ हैं.

वहीं शान्तिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने जिले के सभी बूथों पर कुल 1000 सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की है. कीर्तिकल बूथों पर विशेष सुरक्षा निगरानी रखी गई है. इसके अलावा जिला निर्वाचन अधिकारी व डीआईजी चित्रकूट मण्डल आलोक राय ने भी सभी मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

वहीं मतदान शुरू होते ही ईवीएम में खराबी के कई मामले सामने आए. जिले के मतदान स्थल भाग संख्या 120 में 103 बूथ पर ईवीएम को लेकर शिकायतें मिलीं. शहर के कई मतदान केन्द्रों में ईवीएम खराब होने के चलते वोटर मायूस हो कर जाते भी नज़र आये. बांदा छत्रसाल विद्यालय बूथ संख्या 213, 209  से भी ऐसे मामले सामने आए.  हालांकि तत्काल ही प्रशासन द्वारा मशीन को ठीक कराते हुए मतदान प्रारंभ कराया गया.

बता दें कि बांदा में 613 मतदान केंद्रों के 1085 बूथों पर मतदान हो रहा है, जिनमें सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. वहीं वर्नेबुल व क्रिटिकल बूथों की निगरानी के लिए अर्धसैनिक बलों के साथ- साथ बाहरी पुलिस को भी तैनात किया गया है, जो चप्पे-चप्पे पर निगरानी बनाए हुए है. 

वहीं बांदा और चित्रकूट दोनों जिलों की अगर बात करें तो यहां पर कुल 1229 मतदान केन्द्र बनाये हैं जिनके 1924 बूथों पर मतदान जारी है. वहीं इन मतदान केंद्रों में 234 क्रिटिकल बूथ व 131 वर्नेबुल बूथ हैं, जिन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं  तथा कुल 11,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

मांग पूरी न होने पर ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, मतदान केन्द्र पर पसरा सन्नाटा

लोकतंत्र में मतदान को एक ऐसा महायज्ञ माना जाता है जो कि मतदाताओं की वोट रूपी आहुति के बिना सफल नहीं हो सकता. क्यों कि जनतंत्र में जनता ही निर्माता भी है और निर्णायक भी. किन्तु यदि यही जनता इस चुनावी यज्ञ का बहिष्कार करने लग जाए तो लोकतंत्र का महत्व ही खत्म हो जाता है. 


चौथे चरण के चुनाव में जहां एक ओर विभिन्न राज्यों के सभी बूथों पर मतदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें लग रही है, लोग सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर बढ़-चढ कर वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं. वही दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सरकार से नाराजगी के चलते लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. महोबा जिले के कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के खैरारिया गांव में सरकारी ट्यूबवेल को न चलाने की मांग को लेकर 8.30 बजे तक कोई भी ग्रामीण मतदान करने नहीं पंहुचा. 


ग्रामीणों का कहना है, ट्यूबवेल चलने से हमारे यहां का वाटर लेबिल कम होगा, जिससे हमें पेयजल व सिंचाई आदि कार्यों हेतु परेशानी उठानी पड़ सकती है. इसी मांग को लेकर ग्रामीण मतदान बहिष्कार कर रहे है. इस मामले में  पीठासीन अधिकारी का कहना है कि, हमने तो समय से अपनी ईवीएम शुरू कर दी थी लेकिन कोई भी मतदाता मतदान करने नहीं आ रहा है. 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

कलयुगी बेटे ने सौतेली माँ को उतारा मौत के घाट

नगर के पठानपुरा मोहल्ले में उस समय सनसनी फैल गई जब कलयुगी बेटे ने अपनी सौतेली मां को छत पर चारपाई के पाए से बड़ी बेरहमी के साथ सिर पर वार कर के मौत के घाट उतारा दिया पड़ोसियों ने चीख-पुकार सुनकर अपनी छत पर जाकर देखा तो कलयुगी बेटा अपनी मां के शव को जीने की सीढ़ियों से बेरहमी से घसीटता हुआ दिखाई दिया पड़ोसियों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। मोहल्ले के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए और घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कलयुगी सौतेले बेटे को और उसके एक दोस्त को हिरासत में ले लिया। 

लूट में असफल रहे लुटेरों ने मेडिकल की छात्रा को मारी गोली.... (आगे पढ़े)

बताया जाता है कि तनवीर मोहल्ला बेरिया में अपनी दूसरी बीवी हुमा के साथ रहता था जबकि उसकी पहली बीवी अपने बेटे के साथ मोहल्ला सराय पिरजादगान में रहती थी आज उसकी पहली बीवी का बेटा अजीमुलशान अपनी सौतेली मां के घर पर आया और किसी बात को लेकर उससे कहासुनी हो गयी विवाद इतना बढ़ गया कि कलयुगी बेटे ने चारपाई के पाए से बड़ी बेरहमी से उसके सर पर  वार कर लहुलुहान कर दिया जिससे हुमा उर्फ तबस्सुम की मौके पर ही मौत हो गई लेकिन  कलयुगी बेटे को इतने पर भी सब्र नहीं हुआ तो उसने सौतेली मां  के शव को जीने की सीढ़ियों से खीचते हुए उसके कमरे में लाकर डाल दिया और मौके से फरार होने की कोशिश करने लगा पड़ोसियों ने जब हुमा की चीख पुकार सुनी तो हत्यारोपी बेटे को घेर लिया और पुलिस को सूचना दे दी मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्या आरोपी बेटे अजीमुल शाम को और उसके एक दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही तनवीर की पहली बीवी को भी हिरासत में ले लिया है मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी देवबंद अजय शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला आपसी कलह का लग रहा है यह जांच का विषय है जांच के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी घटना के बाद पूरे मोहल्ले में मातम का माहौल बना हुआ है

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पढ़ने की जिद को लेकर विवाहिता ने लगाई फांसी

विवाहिता ने पढ़ाई की जिद को लेकर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। विवाहिता बीए फर्स्ट ईयर में फेल हो गयी थी इसलिए वो दोबारा पढ़ाई करना चाहती थी। ससुरालीजनों ने विवाहिता की फांसी की सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने मौके में पहुंचकर लाश को नीचे उतारा और पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

निजी कंपनी केआरएल लगा रही है नगर निगम को चूना.... (आगे पढ़े)

मामला बांदा जिले के बिसंडा थाना का है। जहाँ एक विवाहित महिला ने पढ़ाई की जिद को लेकर आत्महत्या कर ली। मृतका के भाई ने बताया कि मेरी बहन बीए फर्स्ट ईयर में फेल हो गई थी। वह बीए फर्स्ट ईयर में दोबारा प्रवेश करना चाहती थी और आगे पढ़ना चाहती थी। लेकीन उसके ससुराल वालों ने दोबारा प्रवेश करने से मना कर दिया क्योंकि ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा पढ़ाई का खर्च वहन नहीं किया जा सकता था। जिसको लेकर उसका अपने पति और ससुरालवालों से आए दिन विवाद होता था। महिला काफी समय अपने मायके में रही लेकिन माता-पिता के दबाव से ससुराल के लोग कुछ दिन पहले ही अपनी बहु को के गए थे और उसने इतना बड़ा कदम उठा लिया। दबी जुबान में कुछ ग्रामीणों का कहना था कि बहु बीए कर रही थी जबकि लड़का हाई स्कूल फेल था और मुंबई में मजदूरी करता था जिसके कारण दोनों में बनती नहीं थी। वहीं मायके पक्ष के कुछ लोगों ने इस फांसी की घटना पर संदेह जाहिर किया। खैर मामला जो भी रहा हो, वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

एयर स्ट्राइक पर उठने वाले सवालों पर बोले राजू श्रीवास्तव

हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और कवयित्री कविता तिवारी बुधवार को बांदा पहुंचे। जहाँ उन्होंने शहर के अशोक लाट तिराहे पर कैंडल जलाकर शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं राजू श्रीवास्तव ने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को लेकर कहा कि सेना ऐसे लोगों को अपने साथ ले जाए और सबूत ढूंढने के लिए वहीं छोड़ आए।

जाह्नवी कपूर ने अपने जन्मदिन से पहले लिया बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद... (आगे पढ़े)

आपको बता दें की हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव और कवयित्री कविता तिवारी पहले बांदा के बबेरू कस्बे पहुंचे। जहाँ उन्होंने शहीदों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लिया और वीर जवानों की शहादत को याद किया। इसके बाद दोनों कलाकार बांदा शहर पहुंचे। जहाँ उन्होंने शहर के अशोक लौट तिराहे पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लिया और अशोक स्तंभ पर कैंडल जलाकर वीरों को याद किया। वहीं इन्होंने एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों पर जमकर हमला बोला। राजू श्रीवास्तव ने कहा जो लोग एयर स्ट्राइक पर सवाल उठा रहे हैं उन्हें वायु सेना अपने साथ ले जाए और वहीं पर छोड़ दें, ताकि वह वहां सबूत खोज सकें। वहीं कवयित्री कविता तिवारी ने कहा की आज देश राजनैतिक संकट से गुजर रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब देश का जवान शहीद होता है तो हम मुखौटा लगाकर निंदा करते हैं और जब देश का जवान बदला लेता है तो कुछ लोग सबूत मांगते हैं, ऐसी राजनीति का घिनौना स्वरूप आज हमारे सामने है ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

नेशनल हाइवे 34 में लगा 35 किलोमीटर लम्बा जाम

यूपी के हमीरपुर जिले से गुजरने वाले नेशनल हाइवे 34 में मंगलवार को फिर जाम से दो-चार होता रहा ,देर रात से लगे इस 35 किलोमीटर लम्बे जाम में सैंकड़ों छोटी-बड़ी गाड़ियां फंसी रही और गाडियों में फसे लोगो को कई घंटे अपनी गाड़ी में ही काटने पड़े, पुलिस लापरवाही के चलते लगे इस जाम को कई घंटो की मशक्कत के बाद भी नहीं खुलाया जा सका। 
उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से गुजरने वाले राष्टीय राज्य मार्ग 34 में देर रात से जाम लगा है जाम लगते लगते कानपूर जिले के घाटमपुर के पतारा से हमीरपुर जिले के सुमेरपुर कब्जे तक पहुँच गया, जिसमें सैंकड़ो कि संख्या में छोटी गाड़ियां, यात्री भरी सरकारी बसें और हजारों खनिज लड़े ट्रक फंसे हैं और लोगों को भूखे प्यासे रहने को मजबूर होना पड़ा है वही यात्रियों को अपने घर पहुचने के लिए भी दर-दर कि ठोकरे खा कर कई कई किलोमीटर पैदल चलना पड रहा है। 

गृह कलह के चलते विवाहित युवती ने दो बच्चों समेत की आत्हत्या . (आगे पढ़े)

गौरतलब है कि नेशनल हाइवे 34 टू लेन का बना हुआ है जिसमे 6 लेन के बराबर का यातायात चलता है ,इसी के चलते एक भी गाड़ी खबर हो जाने या कोई दुर्घटना हो जाने के बाद तुरंत जाम लग जाता है ,और जाम भी कई कई किलोमीटर लम्बा जिसमे फसे लोगो को कभी कभी रात भी गाड़ी में ही गुजरनी पड़ती है ,आज फिर तीसरी बार लगभग 35 किलो मीटर लम्बा जाम लगा रहा ,और आज इस जाम से हमीरपुर जिले के कई आलाधिकारियो को दो चार होना पड़ा ,मजबूरन पुलिस पहुची लेकीन वो भी जाम नही खुलवा सकी , रोज रोज लगने वाले इस जाम कि वजह से लोगो ने इस मार्ग में यात्रा करना ही छोड़ रखा है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

देवर ने करवाया भाभी का गैंगरेप, आरोपी फरार

यूपी के हमीरपुर जिले में एक गैंग रेप की घटना ने हडकंप मचा दिया है। रात के अँधेरे में गाँव के दो दबंगो ने महिला के घर में उसके साथ बारी-बारी से गैंग रेप किया और घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। सबसे बड़ी बात यह रही की इस घटना में महिला के देवर ने आरोपियों का पूरा साथ दिया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस के अलधिकारियों के आदेश पर मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। 

रोडपति "वाड्रा" कैसे बने करोड़पति: संबित पात्रा.. (आगे पढ़े)

मामला हमीरपुर जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है। जहाँ बीती रात गांव के दो दबंगों ने महिला के घर में घुसकर महिला के साथ साथ बारी-बारी से गैंगरेप किया और जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए। इस वारदात में महिला के देवर ने आरोपियों का साथ दिया है। महिला ने अपनी पूरी दास्ताँ परिवारजनों को बताई। जिस के तुरंत बाद ही परिवारजनों ने कोतवाली राठ में लिखित तहरीर देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। मगर दबंगो की ऊँची रसूख के चलते पीड़िता की कोई सुनवाई नहीं हुई तब पुलिस के आलाधिकारियों की पहल के बाद मुकदमा दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

यूपी सरकार ने खुले आसमान के नीचे तड़पते आवारा पशु को दिया सहारा

 उत्तर प्रदेश सरकार के छुट्टा जानवरो के लिए बाड़ बनाकर रखने के आदेश पर चित्रकूट जिले में भी व्यवस्थाये की गई है। प्रत्येक गांव गांव में तार लगाकर ट्रेम्प्रेरी गौशालये बनाकर आवारा जानवरो को कैद किया गया है। आवारा जानवरो से परेशान किसानों ने खुद ये व्यवस्थाएं की है। जिससे आवारा जानवरो के खाने के लिए और पीने के पानी के लिए दिक्कत हो रही है। वही ये जानवर खुले आसमान के नीचे होने से ठंढ का भी शिकार हो रहे है।जैसा कि बुंदेलखंड में आवारा जानवर किसानों के लिए मुसीबत बने हुए है तो वही सड़को में आम लोगो की जान के दुश्मन बनते जा रहे थे जिसको देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने आवारा जानवरो को व्यवस्थित करने के सख्त आदेश दिए थे।

फ़र्ज़ी पेंशन घोटाले का बड़ा खुलासा.... (आगे पढ़े)

मुख्यमंत्री के आदेश को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए ग्रामीणों के सहयोग से अस्थाई गौशालये बनाकर आवारा जानवरो को व्यवस्थित करने की कोशिशें शुरू कर दी है। प्रत्येक गांव में ग्रामीणों की मदद से तार फिनसिंग लगाकर कर बाड़ तैयार की गई है और उसी के अंदर आवारा जानवरो को बन्द किया जा रहा है हालांकि अभी कई स्थानों में चारा और पीने के पानी की व्यवस्था नही हो पा रही है तो खुले आसमान के नीचे गौवंशो को कपकपाती ठंढ का भी सामना करना पड़ रहा है ।नगर पालिका कर्वी के द्वारा मन्दाकिनी नदी के किनारे बनाई गई गौशाला में भी कई गौवंश बीमार हो गए हैं जो मरणासन्न की स्थिति में है। अधिशासी अधिकारी नरेंद्र मोहन ने गौशाला का निरीक्षण कर  बीमार पसुओ के इलाज के लिए चिकित्सक बुलाकर दिखाने का दावा किया गया और चारा पानी की समुचित व्यवस्थाये करने  की बात भी कही है। 

...

KNEWS !4 months ago

खबर

टेम्पो पलटने से एक कि दर्दनाक मौत,आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल

 चित्रकूट में आज एक ओवरलोडेड डग्गामार ऑटो पलट जाने से  अज्ञात श्रद्धालु की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से अधिक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए है।   वहीं ऑटो चालक मौके से ऑटो छोड़कर फरार हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को लेकर मर्चरी में रखवा दिया और जांच में जुट गई है।आपको बता दें कि घटना नयागांव थाना   क्षेत्र के चित्रकूट की है जहां आज ऑटो में सवार होकर एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु सती अनसूया दर्शन के लिए जा रहे थे।

धूमधाम से मनाया इचौली महोत्सव, लोगों को मिली खुशियों की सौगात.... (आगे पढ़े)

तभी रास्ते में जुड़ी नदी के पास अनियंत्रित होकर ऑटो पलट गया जिसमें एक अज्ञात श्रद्धालु की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई वहीं कई अन्य श्रद्धालु बुरी तरह से घायल हो गए हैं राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचा दिया है वही मृतक श्रद्धालुओं की शिनाख्त शुरू कर दी है आपको बता दें कि धर्म नगरी चित्रकूट में इन दिनों भारी मात्रा में सड़क हादसे हो रहे हैं परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते यहां पर 6 सैकड़ा से अधिक ऑटो चलते हैं । जिनमें मानक से कई गुना ज्यादा श्रद्धालुओं को ले जाया जाता है।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

धूमधाम से मनाया इचौली महोत्सव, लोगों को मिली खुशियों की सौगात

यूपी के हमीरपुर जिले में तीन दिवसीय इचौली महोत्सव बड़ी धूम धाम से मनाया गया। प्रदेश स्तरीय 49 वर्षीय इस ऐतिहासिक परम्परा का निर्वाहन करते हुए यहाँ बालीबॉल, दंगल और भजन संध्या का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में दूर दराज से आये पहलवानो ने विशाल दंगल में अपने दाव पेंच आजमाए जिसका लुफ्त हजारो लोगो ने उठाते हुए भजन संध्या का मजा उठाया। इस महोत्सव में हुए विभिन्य प्रकार के कार्यक्रमों में प्रतिभाग करने वालो को उचित इनाम देकर सम्मानित भी किया गया।

सर्दी का सितम अभी भी जारी , लोग हुए परेशान.... (आगे पढ़े)

बुंदेलखंड के हमीरपुर इलाके में इचौली महोत्सव के मनाने की कुछ अलग ही परम्परा है, जिसमें आधा सैकड़ा ग्रामीण परिक्षेत्र के लोग यहाँ पहुंचे ,इस महोत्सव में बिभिन्न प्रकार के खेलकूद का आयोजन किया गया, जिसमें खेल प्रतिभाओ को अपना हुनर दिखाने का मौका मिला, इस महोत्सव में प्रदेश के अलग अलग जिलो से खिलाड़ियों ने पहुंचकर अपने खेल का जलवा दिखाया .हमीरपुर जिले में यह उत्सव पिछले 49 सालों से आयोजित होता चला आ रहा है जिसमे पहलवानो की कुश्ती मे बड़ी दूर दराज से आये पहलवान मे भाग लेते हुए अपना हुनर दिखाया है,इस दौरान बोलीबॉल खेल का आयोजन भी इस महोत्सव में किया गया जिसमे जीते प्रतिभागी को पुरुस्कार  सम्मानित किया गया ,महोत्सव के अंत में यहाँ लोग ने भजन संघ्या का पूरा लुत्फ उठाया।

...

KNEWS !4 months ago

मुख्य ख़बरे

डबल मर्डर केस से मची सनसनी...

अवैध खनन का खुला खेल...

चित्रकूट पुलिस को बड़ी सफलता, दस्यु गिरोह का इनामी डकैत गिरफ्तार...

4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म !...

थाने में सत्ताधारी लोगो ने जमकर काटा हंगामा...

हमीरपुर में घर में घुसकर छात्रा के साथ गैंगरेप कर जिंदा जलाया...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती