Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर दो दर्जन गायों की मौत

बुंदेलखंड में एना मवेशी पहले तो फसलों और सड़क से गुजरने वाले राहगीरों के दुश्मन बने हुए थे पर अब वो रेलवे के लिए भी मुसीबत बन रहे हैं। हमीरपुर जिले में शनिवार को चित्रकूट एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर लगभग दो दर्जन गायों की मौत हो गई। जैसे ही घटना की जानकारी लोगों को हुई तो इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी मशीन की मदद से गड्ढा खोदकर सभी गौवंश के शवों को दफना दिया। वहीं घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

आपको बता दें कि पूरा मामला हमीरपुर के रगौल रेलवे स्टेशन के पास का है। जहाँ शनिवार सुबह रेलवे लाइन के दोनों तरफ लगभग 2 दर्जन गायों के शव बिखरे पड़े मिले। जिनकी मानिकपुर से लखनऊ की ओर जाने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस से कट कर मौत हो गयी। जिसको लेकर स्थानीय लोग काफी आक्रोशित दिखाए दिए। कुछ का कहना था कि किसी ने जानबूझ कर इन गौवंशों को हांककर रेलवे ट्रैक पर इकट्ठा किया था। 

मासूम की दुष्कर्म कर हत्या, शव ज़मीन में गड़ा मिला.. (आगे पढ़े)

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम घटना स्थल पर मौके पर पहुँच गई। लेकिन लोगों के आक्रोश को देखते हुए वहाँ पीएसी को भी तैनात कर लोगों को इस घटना की जाँच करवाने का आश्वासन दिया और गौवंशों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर एक बड़े गड्ढे में सभी को दफना दिया गया।

कल्पना कीजिये अगर इन अन्ना मवेशियों की टक्कर से ट्रेन दुर्घटनागस्त हो जाती तो क्या होता? कितने मासूमों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता? इस घटना से यह बात तो साफ हो जाती है की बुंदेलखंड में अन्ना मवेशी किसी श्राप से कम नहीं साबित हो रहे हैं। जो न केवल किसानों की फसलों के दुश्मन बने बैठे हैं, बल्कि आम आदमी की जान के भी दुश्मन बन रहे हैं।  

...

KNEWS !18 hours ago

खबर

मेडिकल कॉलेज में हुआ नई चौकी का उद्घाटन

बाँदा शहर कोतवाली अंतर्गत मेडिकल कालेज क्षेत्र में कोई चौकी न होने से सुरक्षा के लिहाज से दिक्कत आ रही थी जिसपर मेडिकल कॉलेज स्टाफ व छात्र-छात्राये अपने आपको असुरछित महसूस कर रहे थे । मेडिकल कॉलेज स्टाफ द्धारा बाँदा एसपी से चौकी बनवाने का अनुग्रह किया था व मेडिकल कॉलेज कैम्पस में दो कमरे चौकी के लिए देने का भी प्रस्ताव दिया था । इसी क्रम में बाँदा एसपी ने मेडिकल कॉलेज कैम्पस में चौकी बनाने  था, जिसपर आज पुलिस अधीक्षक गणेश शाहा ने कॉलेज परिसर में नई चौकी का उदघाटन किया । इस मौके पर कालेज स्टाफ व छात्र छात्राएं मौजूद रहे, वहीं सभी कॉलेज स्टाफ ने सुरक्षा के लिहाज से पुलिस की सराहना भी की।

 

India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 299 रनों का लक्ष्य .... (आगे पढ़े)

 बाँदा शहर में जब से पुलिस अधीक्षक ने जिले की कमान सभाली है तब से शहर की सुरक्षा कैसे हो सके इस तरफ ध्यान देते हुवे उन्होंने एक हफ्ते पहले सुबह स्कूल जाने वाली छात्राओ की सुरक्षा को देखते हुवे उन्होंने शहर में  गुड मोर्निंग पुलिस की शुरुआत कर पहल की थी । एक कदम आगे बढ़ाते हुवे उन्होंने आज शहर में तीन वर्ष पहले खुले मेडिकल कालेज में सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं थी जिसके चलते मेडिकल कालेज में इसी वर्ष आये प्राचार्य मुकेश यादव ने  मेडिकल कालेज में छात्र और छात्रों की सुरक्षा को देखते हुवे पुलिस अधीक्षक से बातचीत कर पहल की जिसमें पुलिस अधीक्षक ने चौकी खोलने का आश्वासन दिया था जिसके चलते पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद शाहा ने शासन से बातचीत की और शासन से हरी झंडी मिलते ही उन्होंने मेडिकल प्राचर्य ने मेडिकल कॉलेज के अंदर गेट पर दो कमरे ऑफिस के लिए और दो कमरे बैरिक के लिए और एक कमरा किचन के लिए दिया । इन सभी व्यवस्था करवाई जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मैडिकल कालेज में पुलिस चौकी का विधिवत उदघाटन किया और मेडिकल कालेज में पढ रही छात्राओं ने और वहां काम करने वाली नर्सों ने कहा कि अब आज हम अपने आपकों सुरक्षित महसूस कर रहे है और यह भी कहा कि हम अपने प्राचार्य महोदय और पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद देते हैं । 

...

KNEWS !4 days ago

खबर

2 करोड़ रुपयों की वसूली के लिए अभियान

यूपी के हमीरपुर जिले में आज विधुत विभाग ने अपने 2 करोड़ से अधिक रुपयों की बकायादारी की वशूली की शुरवात करते हुए 10 हजार रुपयों से अधिक बकाया दरो के खिलाफ अभियान चलाते हुए विधुत कनेक्शन काटने शुरू कर दिए है, और अभी तक 250 का विधुत कनेक्शन काटा जा चुका है।  एकाएक हुयी इस विधुत तीन की छापेमारी से बिजली चोरो और बकायादारो में हडकंप मचा हुआ है। 

 

मामला हमीरपुर जिला मुख्यालय का है जहाँ करीब 2100 लोगो के ऊपर 2 करोड़ से अधिक के बीजली बिल बकाया है जिनको लेकर अब विधुत विभाग ने शक्ति दिखाते हुए मुख्यालय में डोर से डोर चेकिंग अभियान चलाया है जहाँ करीब 250 बकायादारो के विधुत कनेक्शन काटे गये है। यह अभियान उस समय चलाया गया है जब विधुत विभाग ने एक मुस्त जमा समाधान योजना चालू कर रखी है। जिससे बड़े बकायादार पूरा बिजली बिल भर दे और उनको ब्याज में भी छुट मिल जाये, विधुत विभाग की इस छापेमारी की कार्यवाही से जिला मुख्यालय में हडकंप मचा है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

सर कटी लाश बनी पुलिस के लिए चुनौती

 यूपी के हमीरपुर जिले ढाई माह पूर्व मिली सर कटी लाश की गुत्थी आखिरकार पुलिस ने सुलझा ही ली ,शव की शिनाख्त तो उसी दिन हो गयी थी लेकीन कटा हुआ सिर न मिलना पुलिस के लिए चुनौती बना था ,पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुऐ चार आरोपियों को गिरफ्तार करते हुऐ हत्या में प्रयुक्त हथियार और कटा हुआ सर उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिया है !यह हत्या प्लाट में कब्जे की नीयत से की गई थी। 

 

URI फिल्म रिलीज : बॉक्स ऑफिस पर "The accidental prime minister" को देगी टक्कर.... (आगे पढ़े)

 हमीरपुर जिले के राठ कोतवली कस्बे के सिकन्द्रपुरा मोहल्ला निवासी विक्रम अहिरवार 22 अक्टूबर को घर से रामलीला देखने को निकला था ,और फिर वो दोबारा घर नही पहुँचा,28 अक्टूबर को उसका शव नाले से बरामद हुए था और उसका सर गायब था ,इस मामले में मृतक के पिता ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा पंजीकृत करवाया था जिसकी जांच पुलिस के लिए बड़ी सिर दर्द बनी थी , ढाई माह पुलिस ने आज इसका खुलासा करते हुए हत्यारोपी रतीश यादव,रघुवीर यादव,केशव यादव और पप्पू यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है ,पुलिस की माने तो यह हत्या एक पैतृक प्लाट में कब्जे में करने के लिए की गई है ,मृतक विक्रम उसका प्लाट का इकलौता वारिस था ,पहले आरोपियों ने डंडे से विक्रम को बेहोश किया था फिर चाकू से उसका सर अलग कर सिर को शव से 50 मीटर दूर नाले में गाड़ दिया था ,आरोपी की निशानदेही पर कटा हुआ सर और हत्या में प्रयुक्त हथियार उनके पास से बरामद किए गए है ! फिलहाल एसपी ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये पुरुष्कार देने की घोषणा की है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

पानी विवाद के चलते दबंगों ने किया हमला

महोबा जिले में पुरानी रंजिश के चलते दबंगों ने कुल्हाड़ी, लाठी-डंडों से प्रहार कर तीन सगे भाई-बहिनों पर हमला कर दिया। पीड़ितों ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई और न्याय के लिए पुलिस की शरण मे पहुँचे। जिन्हें पुलिस द्वारा इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में दो बदमाश घायल... (आगे पढ़े)

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के सुभाष नगर इलाके का है जहाँ भूपत और बरदानी के साथ बिमला का पुराना पानी निकासी का विवाद चल रहा था। जिस पर आज दोनों दबंग कुल्हाड़ी और लाठी लेकर आये और महिला के साथ मारपीट करने लगे। इसी बीच बचाव में आये बिमला के भाई महेंद्र और भूपेन्द्र पर भी हमला बोल दिया जिन्होंने किसी तरह अपनी जान बचा कर पुलिस के पास पहुँचे ।

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सूचना आई है कि पड़ोसियों ने मारपीट की है अभी तहरीर नहीं आई है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी ।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

मौरंग की चोरी के चलते एक पुरुष ने महिला पर बरसाए थप्पड़

यूपी के हमीरपुर जिले में अवैध खनन को लेकर विवाद होते रहे है। यहां अवैध खनन कुटीर उधोग की जगह ले चुका है और इसी के चलते वर्चस्व की लड़ाई के पक्षो में मारपीट और खून खराबे की भी नौबत आ जाती है। कुछ लाइव तस्वीरे कैद हुई है हमारे कैमरे में जहां एक युवक ने मौरंग की चोरी के विवाद में एक महिला के साथ मारपीट कर डाली ,जिसको बचाने के लिए कई लोगो को सामने आना पड़ा। इस घटना से मौरंग चोरो में हडकंप मच गया। 

राज्यसभा में बिल पास होना है बड़ी चुनौती.... (आगे पढ़े)

 मामला हमीरपुर जिला मुख्यालय के बड़े बाबा मंदिर के पास का जहाँ कुछ लोगो बेतवा नदी से चोरी से मौरंग निकालते है और फिर से रिक्शे के द्वारा लोगो के घरो में पहुचाते है इस चोरी से वो हजारो रुँपये के हर दिन व्यारे न्यारे करते है और सरकार के राजस्व को नुकसान पहुचते है। जिनके बीच मौरंग चोरी को लेकर अक्सर विवाद होता रहता है और बात लात जूतों तक आ जाती है। एक महिला को जब एक युवक पर मौरंग की एक बोरी चोरी करने का आरोप लगाती है तो उसके बाद उस युवक ने महिला को मारना पीटना शुरू कर दिया जिसको बचाने के उसके कई महिलाओ और पुरुषो को मैदान में उतरना पड़ा। लेकीन यह कोई पहली बार नही है मौरंग चोरी के इस खेल में अक्सर इस तरह की वारदाते होती रहते है। जिनके जिला प्रशासन रोकने में पुरी तरह नाकाम साबित होता है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आम नागरिक बेझिझक कह सकेंगे अपने मन की बात, सुझाव पेटिका की शुरुआत

महोबा पुलिस अधीक्षक ने नई पहल शुरू करते हुए जिले के आम नागरिकों को बेख़ौफ़ अपनी मन की बात उन तक पहुँचाने के लिए रिसर्च एंड प्लानिंग बिंग (सुझाव पेटिका) की शुरुआत की। जिससे लोग अपने सुझाव और शिकायतें भेज सकते हैं और उनका नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। इस बॉक्स की कमान खुद पुलिस अधीक्षक संभालेंगे। पुलिस अधीक्षक की यह पहल आम लोगों के मन का भय खत्म करके पत्र के माध्यम से सीधा सम्वाद करेगा ।

72 साल बाद भारत ने खोला ऑस्ट्रेलिया में खाता, पुजारा रहे मैन ऑफ द सीरीज.... (आगे पढ़े)

महोबा पुलिस अधीक्षक कुँवर अनुपम सिंह के जनपद में कार्यभार संभालने के बाद से ही वे जिले में कुछ नया कर आम लोगों के मन मे पुलिस के प्रति विश्वास जगाने का प्रयास कर रहे हैं। क्योंकि पुलिस की कार्यशैली पर अक्सर सबालिया निशाने लगते हैं और कुछ खाकीधारियों की वजह से सभी बदनाम होते हैं। जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा नया कदम उठाते हुए जिले में सुझाव बॉक्स रखवा दिए गए। इस सुझाव बॉक्स के माध्यम से आम नागरिक अपने क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था को बेहतर बनाने के सुझाव, यदि कोई पुलिस कर्मी आपसे रिश्वत मांगता है, ट्रैफिक व्यवस्था, अतिक्रमण, कोई आपसे रंगदारी मांगता हो, जैसी समस्याएं पत्र के माध्यम से दे सकते हैं। इसके अलावा पुलिस कोई सराहनीय कार्य करे तो आप अवगत करा सकते हैं।इस बॉक्स में आने वाले पत्रों की मॉनिटरिंग खुद पुलिस अधीक्षक करेंगे ।

पुलिस अधीक्षक कहते है कि जनता के पास काफी सुझाव होते हैं जो पुलिस के लिए बहुत अच्छे होते है। वह सुझाव निर्वाद गति से हम तक पहुँच सकें। दूरदराज के लोग नहीं आ पाते लेकिन इस बॉक्स के जरिये वे अपने सुझाव पुलिस अधीक्षक को दे सकते हैं।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

किसान यूनियन ने चक्का जाम कर प्रदर्शन किया

बंदा में एक बार फिर किसानों की विभिन्न समस्या को लेकर बुंदेलखंड किसान यूनियन के बैनर तले तहसील परिसर पर धरना प्रदर्शन किया उसके बाद ब्लॉक कार्यालय पर जाकर खण्ड विकास अधिकारी को खरी-खोटी सुनाई वहां से लौटने के बाद बबेरु चौराहे पर चक्का जाम कर दिया इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी एसडीएम ,कोतवाली प्रभारी के साथ साथ मर्का कमासिन बिसंडा बबेरु का फोर्स भारी मात्र पर मौजूद रहा। 

IND-AUS के खिलाड़ियों ने पिंक टेस्ट में बांधी काली पट्टी.... (आगे पढ़े)

बंदा जनपद के बबेरु तहसील पर बुंदेलखंड किसान यूनियन के बैनर तले तहसील परिसर पर  किसानों की अन्ना प्रथा, खाद बीज की समस्या, बैंको पर दलाली  को लेकर हजारों की संख्या पर किसानों ने धरना दिया। उसके बाद सभी किसान तहसील परिसर से होकर खंड विकास अधिकारी कार्यालय पर जा धमके जहां पर खंड विकास अधिकारी ब्रजकिशोर कुशवाहा को जमकर खरी खोटी सुनाई और उसके बाद बबेरु चौराहे पर आकर के चक्का जाम कर दिया और बबेरु बिधायक खंड विकास अधिकारी बैंक मैनेजर सहित कई अधिकारियों के खिलाफ जम कर नारेबाजी करते रहे। इस मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव प्रताप सिंह बबेरु एसडीएम अरविन्द तिवारी तहसीलदार सुनील कुमार पटेल सहित बबेरु सर्किल के मर्का, कमासिन, बिसंडा, बबेरु का भारी फोर्स मौजूद रहा।  प्रदर्शन के दौरान बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया किसानों की समस्या को लेकर के हमने यह प्रदर्शन किया है क्योंकि किसानों की समस्या अधिकारी नहीं सुन रहे चारों तरफ भ्रष्टाचार से अधिकारी लिप्त है इसीलिए यहां पर चक्काजाम किया गया है। गुलाबी गैंग की कमांडर संपत पाल ने केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की व किसानों की समस्या को लेकर बताया कि हम बुंदेलखंड किसान यूनियन के साथ हैं जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किसानों के ऊपर अत्याचार कर रहे हैं। चाहे अन्ना प्रथा हो चाहे खाद बीज की समस्या हो ध्यान नहीं दिया जा रहा इसीलिए आज मैं इस धरने पर शामिल हुई हूं और आगे भी इनका समर्थन करती रहूंगी।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

असलहो पर चला बुलडोजर

यूपी के हमीरपुर जिले में सैकड़ो रायफलों कट्टों और बंदूको पर बुलडोजर चढ़ा दिया गया। जिला मजिस्ट्रेट के सामने पुलिस ने इस काम को अंजाम दिया गया।इस सैकड़ो हथियारों के जखीरे को देखकर लोग दांतों टेल अंगुली दबाने को मजबूर हो गये ! 

अब इन चीजों से करिए उल्लू से भी तेज आपकी नजरे.... (आगे पढ़े)

 बंदूक चाकू और देसी कट्टे के साथ तरह तरह के हथियार , हमीरपुर जिले की सड़क में जैसे हथियारों की प्रदर्शनी लगी हो। पुलिस विभाग के तमाम आलाधिकारी मौके पर मौजूद है जब सारे हथियारों को एक एक करके सड़क में सजा दिया तब रोड रोलर का काम शुरू हुआ।  हथियारों के ऊपर से रोड रोलर के भारी पहिये गुजरने लगे लेकिन हथियार भी कम मजबूत नही थे , रॉड रोलर को इन हथियारों के ऊपर बार बार चढ़ाया गया। तब जाकर यह सैकड़ो हथियार कबाड़ में तब्दील हुए। पुलिस के मुताबिक ये सारे हथियार अपराधों में इस्तमाल होने के बाद जब्त किये गये थे। जो सालो से पुलिस मालखाने में पड़े पड़े जंग खा रहे थे। केश चलने तक इन हथियारों को सुरक्षित रखना जरूरी होता है।लेकिन केस फाइनल होने के बाद ये मालखाने में सुरक्षित रख दिये जाते है। इन्ही हथियारों को आज यहाँ कबाड़ बनाने की प्रकिया की जा रही है इन हथियारों को कबाड़ और नीलमी करने की एक प्रक्रिया होती है जो मजिस्ट्रेट के समाने पूरी की जाती है ।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

दहेज हत्या

बिजनौर के चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव गावड़ी में दहेज की मांग पूरी ना होने पर एक नवविवाहिता को मौत के घाट उतार देने का मामला प्रकाश में आया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल चांदपुर थाना  क्षेत्र के गावँडी में कामिनी नामक महिला की अमित नामक युवक से 6 माह पहले विवाह हुआ था। शादी के कुछ माह के बाद ही पति और ससुरालियों द्वारा दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता को आए दिन परेशान किया जा रहा था। और उसके साथ मारपीट भी की जा रही थी। मृतिका के घर वालों ने पति और ससुरालियों पर आरोप लगाते हुए बताया कि मृतिका अभी कुछ दिन पहले 2 लाख रुपया लेकर घर से अपने पति के घर गई थी। आज रुपयों की मांग को लेकर पति और उसके घर वालों ने उसकी गला घोटकर हत्या कर दी।

वंही इस मामले में एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया की घर वालों की तहरीर पर पुलिस  ने दहेज हत्या का मामला दर्ज लिया  है। जल्द ही आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

...

KNEWS !3 weeks ago

मुख्य ख़बरे

अवैध खनन का खुला खेल...

डबल मर्डर केस से मची सनसनी...

चित्रकूट पुलिस को बड़ी सफलता, दस्यु गिरोह का इनामी डकैत गिरफ्तार...

4 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म !...

हमीरपुर में घर में घुसकर छात्रा के साथ गैंगरेप कर जिंदा जलाया...

बदमाशों ने कुल्हाड़ी से मौत के घाट उतारा बुजुर्ग दंपत्ति को...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&