Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

पति- पत्नी पर तेजाब से हमला

यूपी के बहराइच में सनसनीखेज़  मामला सामने आया है जहां सोते हुए पती- पत्नी पर बदमाशों ने तेजाब से हमाल कर दिया। तेजाब से हुए इस हमले में पती और उसकी पत्नी बुरी तरह से झुलसे गए है जिसके बाद दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कर गया जहां से उन्हें लखनऊ के रेफेर कर दिया गया है

थाना रामगाव के राधाकुण्ड इलाके में राम तीरथ अपने झोपड़े में सो रहा था बीती देर रात कुछ बदमाश घर में घुसे और मुह से कम्बल ओढ़े पति पत्नी के चेहरे पर तेजाब डाल दिया. जैसे ही कम्बल हटाया गया तेजाब उनके पूरे चेहरे और सीने पर फ़ैल गया तेजाब की काफी मात्रा दोनों की आँखों में चला गया तेजाब से झुलसे पति पत्नी की चीखपुकार सुन पडोसी पहुचे तो पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुची पुलिस ने दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया जहाँ से उनकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफेर कर दिया गया है.

बता दें कि दोनों पती-पत्नी दोनों ही मजदूरी कर के घर का गुजार करते हैं मामला थाना रामगाव इलाके का है पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है फिलहाल हमला करने वालो का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है और न ही हमले के कारणों का पता लग पाया है.

...

KNEWS !2 months ago

खबर

रोडवेज कर्मी की पिटाई कर फाड़ा waybill

गोंडा में शुक्रवार को कुछ लोगों ने मिलकर रोडवेज से अनुबंधित बस के परिचालक की पिटाई की और उसका वे बिल फाड़ दिया। इससे नाराज रोडवेज कर्मियों ने पहले तो रोडवेज बस अड्डे पर जाम लगाया फिर उन्होंने इनकैंन चौराहा जाम कर नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे रोडवेज कर्मियों को समझा-बुझाकर जाम खुलवा तब जाकर कहीं यातायात बहाल हुआ। कंडक्टर की माने तो पिटाई करने वाले 3 लोगों में से एक फौजी भी था जिसकी शह पर उसके साथ मारपीट हुई।

लखनपुर प्रवेशद्वार पर शराब की तस्करी का प्रयास विफल, इनोवा गाड़ी से शराब की 120 बोतलें बरामद.... (आगे पढ़े)

रोडवेज से अनुबंधित बस परिचालक से हुई मारपीट की है ये पूरी घटना रोडवेज बस अड्डे की है। जहां गोंडा से बहराइच जाते वक्त रोडवेज से अनुबंधित एक बस के परिचालक की बस में सवार तीन लोगों ने मुफ्त में यात्रा करने को लेकर पिटाई कर दी। बस के परिचालक की माने तो उसके साथ मारपीट की घटना एक फौजी व उनके दो साथियों ने की और उसका वे बिल भी फाड़ दिया। कंडक्टर से मारपीट की सूचना जैसे ही रोडवेज कर्मियों को लगी तो उन्होंने बस अड्डा चौराहे पर जाम लगा दिया और नारेबाजी करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर जाम खुलवाया और तत्काल ही 2 लोगों को पकड़ भी लिया। लेकिन उन्हें थाने से छोड़ दी जाने पर रोडवेज कर्मियों का गुस्सा फिर भड़क उठे और उन्होंने इन कैन चौराहे पर बस खड़ी करके जाम लगा दिया। जिससे कुछ देर के लिए आवागमन बाधित रहा। रोडवेज कर्मियों ने इसे लेकर कोतवाली में प्रदर्शन करते हुए तहरीर दी। वहीं पुलिस का कहना है वह पूरे मामले की जांच कर रही है, आरोपियों को गिरफ्तार करके क्यों छोड़ा गया इसकी भी जांच की जा रही है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सात घरों में अचानक लगी आग, बच्ची और मवेशी की झुलसकर मौत

खबर बहराइच से है। जहाँ अज्ञात कारणों से आग लगने से सात घर जलकर राख हो गए और घर मौजूद एक वर्षीय बच्ची और मवेशी की झुलस कर मौत हो गई। गाँव वालो ने आग लगने की सूचना पुलिस टीम को दी। पुलिस के अधिकारी और राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे। परिजनों का रो-रो बुरा हाल है। पुलिस आग लगने के मामले की जाँच की जा रही है।

इस मेले में पान खिलाकर करेंगे प्रपोज तो चुटकी में बनेगी जोड़ी.... (आगे पढ़े)

जनपद बहराइच के थाना खैरीघाट के ग्राम दलजीत पुरवा के मजरा पंडित पुरवा में आज दोपहर अचनाक आग लग गई। आग धीरे-धीरे सात घरों में फैल गई। सातों घर जलकर राख हो गए। एक घर से ना निकल पाने से राजेन्द्र की एक साल की बच्ची नीलम की आग के चपेट में आ गयी जिससे झुलस कर उसकी मौत हो गई। आग की चपेट में दो मवेशी भी आये उनकी भी मौत हो गई। गाँव वालों का लाखो का नुकसान हुआ है। गाँव वालों ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। सूचना पाते ही पुलिस के थानाध्यक्ष के के चौहान और नुकसान का आकलन करने के लिए राजस्व अधिकारी मौके पर पहुँचे।

पुलिस ने बताया की जैसे ही सूचना मिली पुलिस के अधिकारी और राजस्व अधिकारी मौके पर है। राजस्व अधिकारी नुकसान का आकलन कर रहे है। विधिक कार्यवाही की जा रही है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

62वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

जनपद मुख्यालय भिनगा में 62वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ ने विन्ती महिला विकास एवं सेवा संस्थान लखनऊ के चिकित्सकों के सहयोग से किया गया। इस अवसर पर 62वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमाण्डेन्ट आशुतोष कुमार पाण्डेय ने बल के अधिकारियों एवं जवानों को स्वेच्छा से रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। जिसमें लगभग 23 कर्मचारियों ने स्वेच्छा से रक्तदान कर कुल 23 युनिट रक्त दान किया गया। 

मुस्लिम समाज के लोग बीजेपी को देंगे समर्थन... (आगे पढ़े)

गौरतलब है कि 62वीं वाहिनी के जवान पूर्व में भी जिला चिकित्सालय भिनगा,बहराइच एवं बलरामपुर के सहयोग से रक्तदान शिविरों का आयोजन कर अब तक लगभग 332 यूनिट रक्त का दान कर चुके हैं। साथ ही साथ समय समय पर जरुरतमन्दों को भी रक्तदान करते रहते हैं। इस अवसर आशुतोष कुमार पाण्डेय ने बताया कि रक्तदान महादान है। एक व्यक्ति के रक्तदान से दूसरे व्यक्ति की जान बच जाती है। रक्तदान करने से शारीरिक कमजोरी नहीं बल्कि नई स्फूर्ति आती है। अतः प्रत्येक स्वरथ मनुष्य को रक्तदान करना चाहिए। इस दौरान जय सिंह उप कमाण्डेन्ट, दीपक कुमार सहायक कमाण्डेन्ट(संचार), उप निरीक्षक (मेडिक्स) वाई० इंगचा सिंह, सहायक उप निरीक्षक(फर्मासिस्ट) तथा किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय लखनऊ के डा0 ब्रोजेन्द्र सिंह(चिकित्साधिकारी), डा0 वीरेन्द्र कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पुलिस की स्पेशल टीम ने अंतर्जनपदीय इनामी लुटेरा दबोचा

बहराइच व श्रावस्ती जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट की घटना को अंजाम देकर फरार चल रहे इनामी अपराधी को गिलौला थाने की पुलिस की स्पेशल टीम ने दबोच लिया। तलाशी में उसके कब्जे से तमंचा व कारतूस बरामद हुआ।आरोपित को जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि बहराइच जिले के रिसिया थाना क्षेत्र के महादा बहबुलिया गांव निवासी सद्दाम पुत्र राशिद पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। आरोपित 12 अगस्त 2018 से फरार चल रहा था। उसे पकड़ने के लिए एएसपी वीसी दूबे व सीओ इकौना तारकेश्वर पांडेय के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई थी।

YouTube Music और YouTube Premium की सर्विस अमेरिका के बाद अब भारत में भी लॉन्च.... (आगे पढ़े)

बीती रात गिलौला थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह व क्राइम ब्रांच प्रभारी आरपी यादव को मुखबिर से सूचना मिली की आरोपित लुटेरा गिलौला बहराइच मार्ग पर दमावा मोड़ के पास खड़ा होकर किसी का इंतजार कर रहा है। पुलिस टीम ने बताए गए स्थान पर घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। एसपी ने बताया कि आरोपित के विरुद्ध बहराइच के रिसिया व नानपारा तथा श्रावस्ती के गिलौला थाने में लूट के मुकदमे दर्ज हैं।  

...

KNEWS !3 months ago

खबर

वाहन दुर्घटना में हुई तीन मौत, मचा कोहराम

खबर गोंडा से है। जहां सोमवार सुबह वाहन दुर्घटना में एक ही परिवार के दो बेटों और एक रिश्तेदार की मौत हो जाने से कोहराम मच गया। मनीराम जो पुणे कमाने गया था, वह अपने रिश्तेदार के साथ पुणे से वापस आ रहा था। जिसको लाने उसका भाई धनीराम रेलवे स्टेशन गया था। तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर अपने घर वापस आ रहे थे। तभी ऊंट घाट के पास अनियंत्रित होकर बाइक सहित गिर गए। जिससे उन तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।

पुलिस चौकी से महज 80 कदम की दूरी पर बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या.... (आगे पढ़े)

अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार आज सुबह 9:00 बजे सूचना मिली थी कि पुल के नीचे 3 शव मिले हैं। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने परीक्षण किया। प्रथम दृष्टया मामला वाहन दुर्घटना का लग रहा है। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए मुख्यालय भेज दिया गया है। पुलिस भी तफ्तीश में जुट गई है। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सड़क किनारे बोरे में मिली खून से लथपथ नवजात बच्ची

बलरामपुर जिले के थाना सादुल्लाह नगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुर खरहना में शुक्रवार को सुबह सड़क किनारे खून से लथपथ एक लावारिस नवजात बच्ची बोरे में मिली। जिसकी सूचना पुलिस को ग्रामीण सुरेन्द कुमार ने दी। 

मैदान में आर्मी कैप पहनकर उतरे भारतीय खिलाड़ी, शहीदों के परिवार को देंगे मैच फीस.. (आगे पढ़े)

सूचना मिलते ही सादुल्लाह नगर के प्रभारी निरीक्षक उपेन्द्र कुमार यादव ने अपने थाने के आरक्षी आशीष कुमार तथा महिला आरक्षी पुष्पा देवी व चौकीदार नेवादा रामसूद को भेजकर उक्त बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादुल्लाह नगर पहुंचाया। जहाँ पर तैनात डॉ. अभिषेक कुमार ने बच्ची का प्राथिमक उपचार करने के बाद बच्ची को जिला चिकित्सालय बलरामपुर रेफर कर दिया। वहीं उक्त घटना के बारे में जानकारी लेने पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉक्टर मन्सा लाल ने बताया कि एक लावारिस नवजात बच्ची को स्थानीय पुलिस लेकर आई थी। जिसका करीब 4 से 5 घण्टे के बीच प्रसव प्रतीत हो रहा था और नाल भी नहीं कटी थी। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

महिला ने दुष्कर्म का प्रयास कर रहे युवक का काटा गुप्तांग

घटना श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर के क्षेत्र ग्राम मानूडीह की है।जहाँ पर गाँव के पश्चिम खेत में गुरूवार की सुबह एक 35 वर्षीय महिला पशुओं के लिए चारा लेने गयी थी। इस दौरान यहां पहले से ही मौजूद लालपुर गांव के एक युवक ने उसे रोककर जबरन उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास करने करने लगा। जिसपर महिला द्वारा अपनी इज्जत बचाते हुए बिना डरे युवक लड्डन पुत्र बाउर का सामना करते हुए धारदार हथियार से युवक का गुप्तांग काट डाला। युवक गम्भीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती है।

मसूद अज़हर पर पाक विदेश मंत्री का बयान- "बीमारी में तड़प रहा, घर से भी नहीं निकल सकता बाहर" .... (आगे पढ़े)

दरअसल मानुडीह गांव निवासी 35 वर्षीय महिला सुबह गाँव के पश्चिम खेत में चारा लेने गयी थी तभी लालपुर गांव निवासी युवक ने उसके साथ चाकू की नोक पर जबरन दुष्कर्म करने का प्रयास किया जिसका विरोध करते हुए महिला ने रेप का प्रयास करने वाले युवक का चाकू छीनते हुए आरोपो युवक के गुप्तांग पर धारदार हथियार से वार कर दिया।और उसके चंगुल से बचकर गांव की तरफ भाग आयी।फिर पुलिस को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की माँग की है। जबकि जख्मी आरोपी युवक का कहना है कि रंजिशन मुझे जान से मारने के लिए ऐसा कृत्य रचा गया है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

गोण्डा  की अनोखी शादी में दुल्हन ने अपने दूल्हे से तुड़वाया धनुष

गोण्डा  में बुधवार को एक दुल्हन ने शादी पुराने संस्कृत रीति-रिवाज के साथ करने की शर्त रख दी। वह चाहती थी की मेरा दूल्हा पहले धनुष तोड़े उसके बाद ही मैं शादी करूंगी। परिजनों ने बाकायदा स्वयंवर रचाकर धनुष की व्यवस्था की, फिर दूल्हे ने धनुष तोड़ा तभी जाकर दुल्हन ने वरमाला डाली और उनकी शादी सम्पन्न हुई। इस अवसर पर दूल्हे ने बताया कि लड़की ने कहा था कि धनुष तोड़कर ही वरमाला पहनाएगी। 

भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रही महिला को BSF ने बॉर्डर पर ही किया ढेर... (आगे पढ़े)

दूल्हे ने अपनी दुल्हन की ख्वाहिश पूरी की और धनुष तोड़ा। फिर दुल्हन ने उसे वरमाला पहनाई और शादी को संपन्न किया। पुलवामा में शहीद सैनिकों के बारे में दूल्हे ने बताया कि मुझे अपनी शादी की खुशी तब ज्यादा होगी जब दुबारा सर्जीकल स्ट्राइक होगी। वहीं दुल्हन ने बताया कि हमारी शादी राम और सीता जैसी हो और मेरे पति मुझे धनुष तोड़ कर अपनाएं, मुझे अपनी संस्कृति को फॉलो करना था।

...

KNEWS !4 months ago

खबर

ट्रक ने 3 वर्षीय मासूम को रौंदा, दर्दनाक मौत

तेज रफ्तार से फर्राटा भर रहा ट्रक 3 वर्षीय मासूम बच्चे के लिए उस समय काल बन गया जब वह घर से सड़क पर निकल रहा था। गिट्टी से लदे ट्रक ने उसे रौंद दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुँची पुलिस ने ट्रक और शव को कब्जे में लिया, चालक फरार है।

 

रोडपति "वाड्रा" कैसे बने करोड़पति: संबित पात्रा .... (आगे पढ़े)

घटना यूपी के श्रावस्ती जिले के थाना मल्हीपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत बेगमपुर के मजरा बघमरी गाँव की है। जहाँ पर अरमान खान का तीन वर्षीय पुत्र मोहम्मद कैफ बुधवार की 11 बजे घर से निकलकर मुख्य सड़क पर आ गया। तभी पड़ोसी जनपद बहराइच के शंकर पुर से तेज रफ्तार में आ रहे गिट्टी से लोडेड ट्रक ने मासूम को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना घटित होते ही चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया।  सूचना पाकर घटना स्थल पर पुलिस बल के साथ पहुँचे थाना प्रभारी वकील पाण्डेय ने ट्रक को कब्जे मे लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मृतक मासूम के चचेरे बाबा ताऊ पुत्र सुल्तान की तहरीर पर पुलिस ने चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच पड़ताल में जुटी हुई है।

...

KNEWS !4 months ago

मुख्य ख़बरे

लोक कल्याण मेले का आयोजन...

थानाध्यक्ष के दंबग ड्राइवर ने दिखाई अपनी दादागिरी...

बस पलटने से दर्जन से अधिक घायल...

आधा दर्जन गांवों में तेज बुखार और खसरे का प्रकोप जारी ...

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन...

अपनी ही पार्टी के नेताओं के विरूद्ध मुखर हुई भाजपा सांसद...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती