Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

पिंजरे में कैद हुआ आवारा तेंदुआ

उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में उस वक्त कोहराम मच गया जब अब्दुल्लागंज रेंज से भटककर आबादी में पहुंचे तेंदुए ने कई लोगों पर हमला किया और ग्राम में जमकर उत्पात मचाने लगा। तेंदुए के ग्राम में पहुँचने की सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच तेंदुए को पकड़ने का प्रयास शुरू किया। लेकिन देर शाम तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आया। जिसके बाद एस.एस.बी जवानों के साथ लखनऊ से पहुंची टीम ने देर रात तेंदुए को पिंजरे में कैद कर लिया। पकड़े गये तेंदुए का डॉक्टरी परीक्षण करने के लिए उसे घने जंगलों में छोड़ा जायेगा।

अब्दुल्लागंज रेंज में आबादी वाले बाबागंज इलाके में  जंगल से निकले एक तेंदुए ने सोरहिया ग्राम में एक ग्रामीण पर हमला बोल दिया। चीख सुनकर तेंदुए को भगाने के लिये जब ग्रामीण वहाँ पहुंचे तो उसने बचाव में तीन अन्य लोगों पर भी हमला कर उन्हें घायल कर दिया। तेंदुए के ग्राम में होने की सूचना मिलते ही वन क्षेत्राधिकारी आर.पी चौधरी वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और उसे पकड़ने की कोशिश शुरू की तो तेंदुआ उनपर भी हमलाकर खेतों की तरफ भाग निकला। तेंदुए के ज्यादा आक्रामक होने के बाद सूचना आलाधिकारियों को दी गयी।

लड़की के पैदा होने से माँ बनी हैवान.... (आगे पढ़े)

जिसके बाद देवीपाटन मंडल के वन संरक्षक ए.के शुक्ला, डी.एफ.ओ.आर.पी सिंह, अहमद कमाल सिद्दीकी मौके पर पहुंच गये। तेंदुए को पकड़ने के लिये पिंजरा मंगवाने के साथ ही एस.एस.बी जवानों व आसपास के थानों की पुलिस की मदद से उसे पकड़ने का अभियान शुरू किया गया। जिसके बाद देर रात तेंदूए को पिंजरे में कैद कर बहराइच वन प्रभाग लाया गया। 

प्रभागीय वनाधिकारी बहराइच आर.पी सिंह ने बताया की पकड़े गये तेंदुए का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। परीक्षण के बाद उसे जहाँ तक वह जा सकता है वहाँ छोड़ा जायेगा। उसने हमारे रेंज आफिसर सहित 5 लोगों को घायल किया था जिसको 4 घण्टे में पकड़ लिया गया है।

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

स्कूल शिक्षा विभाग में करोड़ों का फर्नीचर घोटाला

 खबर यूपी के गोंडा जिले से है जहाँ शिक्षा का मंदिर ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है और बेसिक शिक्षा विभाग में विभागीय अफसरों, जिम्मेदारों और ठेकेदारों की मिलीभगत से करोड़ों रूपये का बंदरबांट हो गया। वित्तीय वर्ष 2017-2018 मे जिले के 90 परिषदीय विद्यालयों मे फर्नीचर के लिये लगभग 1.5 करोड़ रूपये शासन ने जारी किया जो स्कूलों तक पहुंचा ही नहीं और कडाके की ठंड में परिषदीय विद्यालयों के हजारों बच्चे जमीन पर बैठकर पढ़ाई करने को मजबूर हैं। आज जब के न्यूजकी टीम नें ऐसे विद्यालयों का जायजा लिया तो पता चला की कुछ ही विद्यालयों में फर्नीचर सप्लाई हुआ है और जहां हुआ भी है वहाँ मानको की जमकर अनदेखी की गई है। फर्नीचर सप्लाई करते ही वह जर्जर होकर टूटने लगा है और अधिकतर स्कूलों में पंजीकरण के सापेक्ष कम फर्नीचर पहुंचा है और स्कूलों में इसको लेकर भी असंतोष है। स्कूलों के प्रधानाचार्यों से जबरन उपभोग प्रमाण पत्र ले लिया गया और उनसे फर्नीचर सप्लाई करने वाली संस्थाओं के नाम चेक लेकर पैसे को डकार लिया गया और अभी तक बच्चे फर्नीचर की बाटजोह रहे हैं।

जहां एक ओर सरकार स्मार्ट और डिजिटल क्लास की बात करके सरकारी स्कूलों में बुनियादी शिक्षा को मजबूत करने की बात तो की जा रही है वहीं विभागीय अफसर इसको पलीता लगाने में जुटे है। सर्व शिक्षा अभियान के अलावा स्कूलों में आधुनिकीकरण की कवायद के क्रम मे वित्तीय वर्ष 2017 में लगभग 1.5 करोड़ रूपये फर्नीचर सप्लाई के लिए आया था मगर वह कड़ाके की ठंड में अफसरों की जेबें गरम करने के काम आ गया। बच्चे ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं और अफसर सिर्फ पत्र लिखने की बाट कर रहे हैं। जब हमने विद्यालय के जिम्मेदारों से बाट की तो उन्होने ने भी फर्नीचर की घटिया क्वालिटी की बाट की और अफसरों से इसकी शिकायत की भी बाट कही वहीं बच्चों का कहना है की ठंडे में वे जमीन में टाट पट्टी पर बैठने को मजबूर हैं। वहीं जिले के बेसिक शिक्षा के जिम्मेदार  के मुताबिक निरीक्षण के दौरान उन्हें भी कमियाँ मिली है और खण्ड सिच्छा अधिकारी से जवाब तलब किया गया है और जल्द ही इस पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

एक सीसीटीवी को पॉलिथीन से बाँधा पर दुसरे सीसीटीवी से नहीं बच पाया शातिर चोर

गोण्डा में चोरी की वारदात अपने चरम पर है। आए दिन चोर खुलेआम चोरी का कारनामा कर रहे हैं। चोर इतने निडर हैं कि वे सीसीटीवी कैमरे के सामने से चोरी की वारदात को अंजाम देने से नहीं चूक रहे। मामला गोण्डा नगर कोतवाली क्षेत्र के जयनगरा गांव का है। जहाँ चोर घर के सामने खड़ी बाइक को उड़ा ले गया। चोर पहले घर के सामने आता है और घर के आसपास के इलाके का जायजा लेता है। उसके बाद सीसीटीवी कैमरे को पॉलिथीन से बांध देता है। इसके बाद चोर बाइक का की-लॉक खोलता है और एक बार फिर घर के आसपास का मुआयना करता है कि कहीं उसे कोई देख तो नहीं रहा। इसके बाद चोर वापस बाइक के पास आता है और बाइक को लेकर छूमंतर हो जाता है।

पाकिस्तान की कॉल से मौलाना को धमकी.... (आगे पढ़े)

लेकिन इन सबके बीच चोर को भनक नहीं लगती है घर के बाहर लगे दूसरे सीसीटीवी कैमरे में उसकी हरकतें कैद हो रही हैं। घर के बाहर दो सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे लेकिन चोर की नज़र सिर्फ एक सीसीटीवी कैमरे पर पड़ी। चोर उस कैमरे को पालीथीन से बांध कर समझता है कि वह कैमरे की नज़र से बच गया लेकिन पास में लगे एक दूसरे सीसीटीवी की नज़र से चोर बच नहीं पाता। घर के परिजनों ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी है।  तहरीर मिलने के बाद से पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और चोर की तालश शुरू कर दी है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग गिरफ्तार, 13 बाइक बरामद

श्रावस्ती जिले की पुलिस ने वाहन चोरी की वारदातों में शामिल अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के चार युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए युवकों के कब्जे से 13 बाइक भी बरामद हुई है। 

पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर ASP और CO के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए गठित पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मुखबिर की सूचना पर जिले की पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो श्रावस्ती समेत बहराइच , बलरामपुर सहित अन्य पड़ोसी जिलों से बाइक को चोरी कर उन्हें नेपाल ले जाकर बेंचते थे।  पुलिस के हाथ ऑटो लॉफ्टर गैंग उस वक्त चढ़ा जब गैंग के सदस्य बाइक समेत मल्हीपुर थाना क्षेत्र के चौबेडीह जंगल के निकट स्थित मजार के पास झाड़ियों में मौजूद थे। सभी वाहन आने का इंतजार कर रहे थे। जिसमें वाहनो को नेपाल लेकर जाने का प्लान था। लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब होते इससे पहले पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा। 

 

पूर्व CM के बाद PM बनने की होड़ में मायावती : अखिलेश देंगे साथ .... (आगे पढ़े)

पकड़े गए युवकों की पहचान पप्पू पुत्र छब्बन, तोताराम पुत्र दयाराम, विश्राम पुत्र रामखेलावन व परसू पुत्र प्रभू के रूप में हुई है। पकड़े गए सभी आरोपी श्रावस्ती सहित पड़ोसी जिले के हैं। सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। श्रावस्ती जिले की पुलिस ने वाहन चोरी की वारदातों में शामिल अंतर्जनपदीय ऑटो लिफ्टर गैंग के चार युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पकड़े गए युवकों के कब्जे से 13 बाइक भी बरामद हुई है।  पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर ASP और CO के नेतृत्व में अपराधियों की धरपकड़ के लिए गठित पुलिस टीम के हाथ बड़ी सफलता लगी है। मुखबिर की सूचना पर जिले की पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो श्रावस्ती समेत बहराइच , बलरामपुर सहित अन्य पड़ोसी जिलों से बाइक को चोरी कर उन्हें नेपाल ले जाकर बेंचते थे। पुलिस के हाथ ऑटो लॉफ्टर गैंग उस वक्त चढ़ा जब गैंग के सदस्य बाइक समेत मल्हीपुर थाना क्षेत्र के चौबेडीह जंगल के निकट स्थित मजार के पास झाड़ियों में मौजूद थे। सभी वाहन आने का इंतजार कर रहे थे। जिसमें वाहनो को नेपाल लेकर जाने का प्लान था। लेकिन वे अपने मकसद में कामयाब होते इससे पहले पुलिस टीम ने उन्हें धर दबोचा।  पकड़े गए युवकों की पहचान पप्पू पुत्र छब्बन, तोताराम पुत्र दयाराम, विश्राम पुत्र रामखेलावन व परसू पुत्र प्रभू के रूप में हुई है। पकड़े गए सभी आरोपी श्रावस्ती सहित पड़ोसी जिले के हैं। सभी आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

जिलाधिकारी ने किया शैक्षिक मेले का शुभारम्भ

बच्चे देश के भाग्य विधाता है इन्हें शिक्षित किये बिना सम्पूर्ण विकास की कल्पना नही की जा सकती। इसलिए प्रदेश सरकार ने हर बच्चें को शिक्षित करने का जो बीणा उठाया है। उसमे शिक्षकों का अहम योगदान है।

यूपी के श्रावस्ती जिले के तहसील जमुनहा के जमुनहा बाजार में स्थित पूर्व माध्यमिक  विद्यालय में आयोजित शैक्षिक मेला में जिलाधिकारी श्रावस्ती ने कही,उन्होंने विद्यालय में मौजूद सभी गुरुजनों से बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए गुणात्मक शिक्षा देने पर जोर देने के साथ ही अभिभावकों का आवाहन करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को उनके रूचि के अनुसार उन्हें पढ़ाये। ताकि पढ़ाई की तरफ उनका और ध्यान लगे। और उनका भविष्य संवर सके। कार्यक्रम मे बच्चो ने देशप्रेम गीतो पर कई कार्यक्रम किये। साथ ही कई विद्यालयों मे पढाई के तौर तरीके के बारे मे 3 डी फिल्म के माध्यम से जानकारी दी। शैक्षणिक मेले में ही बच्चों को बेहतर शिक्षा देने वाले कई अध्यापक/ अध्यापकाएँ एवं ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत अपने विद्यालयो को सुसज्जित करने वाले कई ग्राम प्रधानों को भी जिलाधिकारी ने प्रसंसा पत्र देकर सम्मानित किया।

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू .... (आगे पढ़े)

दरअसल पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमुनहा बाजार में न्याय पंचायत स्तर के विद्यालयों के बच्चों द्वारा आयोजित शैक्षिक मेला/स्टाल कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर शैक्षिक मेले का शुभारम्भ किया।तदोपरांत उन्होंने बच्चों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण करने के दौरान उनका उत्साह वर्धन भी किया।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

2022 तक किसानों की आय दुगनी करने का लक्ष्य

देवबंद के एक पैलेस में किसान कुंभ महाअभियान के अंतर्गत कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजा वर्मा ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने किसानों के लिए जमीनी स्तर पर कार्य किए है  राजा वर्मा ने कहा कि वर्ष 2022 तक प्रदेश में किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए चार स्तरीय रणनीति पर काम किया जा रहा है। जिसके तहत फसल की लागत में कमी होगी व उपज के लिए उचित मूल्य सुनिश्चित किया जा रहा है वर्मा ने कहा कि फसल से पहले और कटाई के बाद होने वाले नुकसान को कम करने के साथ आय बढ़ाने के अधिक अवसर बनाये जा रहे है  उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यूरिया का नीम लेपन 35 फिसदी से बढ़ाकर 100 फिसदी किया किया गया है जिसके परिणाम स्वरूप आज रासायिनक कारखानों द्वारा यूरिया के अनधिकृत उपयोग पर रोक लगी है।

 

राजधानी में फिर से स्वाइन फ्लू दे चुका दस्तक .... (आगे पढ़े)

केंद्र सरकार के इस फैसले से पूरे देश के किसान बड़े पैमाने पर लाभाविन्त हुए है। साथ ही किसानों की पैदावर में वृध्दि के साथ यूरिया के उपयोग में कमी आई है। ने कहा कि प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना के अंतगर्त किसान के हर खेत को पानी मुहैया कराने के लिए सूक्ष्म सिंचाई तकनीक की सहायता से 29 लाख हेक्टेयर क्षेत्र को सिंचाई युक्त किया जाएगा। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

शिव पार्वती विवाह झांकी देख भाव विभोर हो उठे दर्शक

श्रावस्ती जनपद के भंगहा बाजार स्थित श्री राम जानकी मन्दिर (ठाकुर बाबा) परमहंस महाराज कुट्टी प्रांगण में चल रहे सात दिवसीय श्री राम कथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव एवं संगीतमय प्रवचन के तीसरे दिन बृहस्पतिवार को पं0 ओम प्रकाश जी महाराज ने भगवान शिव पार्वती के लीलाओं का वर्णन किया। और भगवान शिव पार्वती विवाह और शुक्र शनिचर की झांकी दिखाई भगवान शिव जी के बारात में दर्शकों ने खूब डांस किया। और माता पार्वती के पाँव पूजन में महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। जिसको देख श्रोता भाव विभोर हो उठे।

 

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आवारा जानवरों की धर पकड़ में खानी पड़ी चोटें

यूपी के बहराइच में रात को कुछ लोग हाथों में रस्सी और डंडा लेकर सड़कों पर दौड़ते नजर आए। दरअसल, सभी बहराइच नगर पालिका के कर्मचारी थे और इन्हें शहर की सड़कों पर डेरा जमाए बैठी घुमंतू गायों को पकड़ने की जिम्मेदार  दी गई थी। इन गायों को पकड़ने के लिए यह लोग रस्सी लेकर गाय के पास जाते हैं और उनके गले मे रस्सी डाल कर उन्हें पकड़ लेते हैं। पर शनिवार को इन्हें इन गायों को पकड़ने में काफी परेशानी उठानी पड़ी क्योंकि एक गाय को पकड़ने के चक्कर में जब कई लोगों ने उसे घेर कर पकड़ने की कोशिश की तभी गाय ने अपने सींग पर एक युवक को उठा लिया और दूर सड़क पर पटक दिया। गनीमत यह रही के युवक को मामूली चोट आई। इसके बाद भी सभी मुस्तैदी से एकजुट होकर अपने काम को अंजाम देते नजर आए। हाथो में रस्सी और डण्डा लेकर दौड़ रहे कई लोग इन जानवरों को घेर कर पकड़ने की कोशिश में जुटे पर नहीं पकड़ सके। यह कई घंटों तक चला और लगभग 15 गाये इनके पकड़ में आई जिन्हें एक डीसीएम पर लाद कर गौशाला भेज दिया गया ।

गायें स्कूल में, बच्चे बाहर, जिला प्रशासन ने संभाली कमान हुआ पथराव... (आगे पढ़े)

दरअसल, 10 जनवरी तक हर हाल में यूपी के मुख्य मंत्री के आदेश का पालन जो करना था। इसलिए इन कर्मचारियों ने कोई कसर नही छोड़ी इन घुमंतू जानवरो को पकड़ने में ।लेकिन शहर में  पूरी तरह से इन जानवरों को हटाया नहीं जा सका । 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

डीएम ने किया सरकारी स्कूलों का निरीक्षण

सरकारी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था की जानकारी के लिए आज ने लगभग आधा दर्जन स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्कूलों में शिक्षक गायब मिले तो कई स्कूलों में छात्रों की संख्या न के बराबर रही। यही नहीं कई स्कूलों में मिड-डे-मील भी नही बन रहा था। इस पर डीएम ने गहरी नाराजगी जताते हुए बीएसए ओमकार राणा को कार्यवाई के आदेश दिए हैं। विदित हो कि  जिले के सरकारी स्कूलो के शिक्षा व्यवस्था की पोल उस समय खुली थी जब दो माह पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला भ्रमण के दौरान एक परिषदीय स्कूल का निरीक्षण किया था। जहां पर एक छात्र हिंदी की किताब नही पढ़ सका था। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

बेटे की चाह में अपराधी बन महिला पहुंची सलाखों के पीछे

गोंडा से एक दिलचस्प और चौंका देने वाली वारदात सामने आयी है। जिसे सुनकर आप दांतो तले उंगली दबा लेंगे। लोगों को कीमती सामना, पैसा या जेवरात चोरी करते देखा होगा मग़र गोंडा जिले में एक महिला को बच्चा चोरी करने का आरोपी बताया गया। दरअसल, दो दिन पहले महिला अस्पताल से एक नवजात बच्चा चोरी हुआ था और अब उस चोरी बच्चे को महिला थाने की पुलिस ने बरामद कर लिया है और परिजनों को सौंप दिया है। देहात कोतवाली क्षेत्र के बनघुसरा गांव की बड़का देवी नें 102 एम्बूलेंस में ही 2 दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया था और प्रसव के बाद महिला को अस्पताल में एडमिट कराया गया था। वह अपने कलेजे के टुकड़े को ज्यादा देर तक पास रख भी न सकी थी की तब तक उसी अस्पताल में मौजूद एक महिला नें उस मासूम बच्चे को चुरा लिया। नवजात बच्चे को दुलारने के बहाने बच्चे की दादी की गोद से ले लिया और मौका देखकर मौके से फरार हो गई।

Amazon : तलाक के बाद मैकेंजी बनेंगी दुनिया की 5वीं सबसे अमीर औरत.. (आगे पढ़े)

यह पूरी वारदात महिला अस्पताल में लगे सीसीसीटी कैमरे में कैद हो गई और फिर पूरा महकमा सक्रिय हो गया और आज दो दिन बाद बच्चे को महिला थाने की पुलिस नें बरामद कर लिया। पुलिस की गिरफ्त में आई महिला नें बताया की उसका कोई बीटा नहीं है, सिर्फ दो बेटियां है। सबका ताना सुन-सुन कर वह तंग आ गई थी और फिर आहात होकर यह अपराध किया। नवजात बच्चे की दादी नें बताया की इसी महिला नें बच्चे को हाथ से लिया था और अचानक गायब हो गई थी। वहीं महिला अस्पताल के सीएमएस नें भी पूरी घटना को परत दर परत बताया और कहा की महिला अस्पताल से बच्चा चोरी हुआ था और पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक इस मामले में महिला की गिरफ्तारी, बच्चे की बरामदगी और विधिक कार्यवाही की बात कर रहे हैं। फिलहाल इस घटना ने सभी को चौंका दिया है और अस्पताल प्रशासन भी इस वाकये के बाद से चौकन्ना हो गया है।

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

लोक कल्याण मेले का आयोजन...

थानाध्यक्ष के दंबग ड्राइवर ने दिखाई अपनी दादागिरी...

बस पलटने से दर्जन से अधिक घायल...

आधा दर्जन गांवों में तेज बुखार और खसरे का प्रकोप जारी ...

अपनी ही पार्टी के नेताओं के विरूद्ध मुखर हुई भाजपा सांसद...

सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&