Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तर प्रदेश

खबर

छेड़छाड़ का विरोध करने पर हत्या, रिश्तेदार ही निकला लड़की का हत्यारा

बाराबंकी के जैदपुर थाना क्षेत्र के भकोसा गांव में एक लड़की की छेड़छाड़ करने के विरोध में हुई हत्या के मामले में पुलिस ने हैरान करने वाला खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक लड़की की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका अपना ही एक रिश्तेदार है। जिसने बड़े ही शातिराना ढंग से लड़की को मौत के घाट उतारा और सारा आरोप गांव के ही दूसरे शख्स पर मढ़वा दिया। और तो और इस वारदात में उसका नाम न आए इसलिए इस आरोपी ने लड़की की मौत के बाद उसके परिजनों से जमकर धरना प्रदर्शन भी कराया। लेकिन आरोपी की सारी मेहनत तब धरी की धरी रह गई जब पुलिस वारदात और उससे जुड़े सबूतों के तार जोड़ते-जोड़ते उस तक पहुंच गई।

 

मोदी सरकार की तरफ से जनता को मिलेगा बड़ा तोफहा, होगा सीधा फायदा .... (आगे पढ़े)

 

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार ने इस वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि लड़की के रिश्तेदार ने ही उसकी हत्या की थी। एसपी के मुताबिक मृतक लड़की के आरोपी के साथ नाजायज संबंध थे और वह उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। आरोपी को लड़की से शादी न करनी पड़े इसलिए उसने उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया और सारा आरोप दूसरे शख्स कर मढ़वा दिया। आरोपी ने इस वारदात में अपना नाम आने से बचने के लिए परिजनों से धरना प्रदर्शन भी करवाया। एसपी ने बताया पुलिस को शुरू से ही शक था कि परिजनों ने जिस शख्स का नाम अपनी तहरीर में दिया है उसका इस वारदात से कोई लेना-देना नहीं है। इसलिए उसने अपनी जांच नए सिरे से करनी शुरू की और सारे सबूतों और पूछताछ से मिले सुरागों को जोड़ते हुए आरोपी तक पहुंच गई। एसपी ने बताया कि जब पुलिस असली आरोपी तक पहुंची और उससे पूछताछ की तो उसने अपनई करतूत कबूली और बताया कि लड़की उससे शादी करने का दबाव बना रही थी, लेकिन वह उससे पीछा छुड़ाना चाहता था। इसलिए उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी।

...

KNEWS !4 days ago

खबर

टप्पेबाजी गिरोह के पांच बदमाश गिरफ्तार, पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने कबूल की ठगी

बाराबंकी पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने सामान खरीदने के समय व्यापारी को अपनी बातों में फंसाकर उससे ठगी करने, सरेआम कारों के अंदर से रुपयों के भरे बैग को उड़ा लेने वाले गिरोह के पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी की तीन मोटरसाइकिलें, तमंचा और नकदी बरामद की गई है। यह गिरोह लखनऊ, बाराबंकी, सुलतानपुर और अमेठी जिलों में कई वारदातों को अंजाम दे चुका था। पुलिस पूछताछ में इस गैंग ने सात टप्पेबाजी की वारदात करने की बात कबूली है।

 

Kumbh 2019: शाही स्नान का पहला दिन, संतों ने लगाई प्रयाग में आस्था की डुबकी .... (आगे पढ़े)

इस वारदात का खुलासा करते हुए एसपी डॉ सतीश कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने पांचों लोगों को दबोचा है। यह लोग सामान खरीदने के समय व्यापारी को अपनी बातों में फंसाकर उससे ठगी करते थे। इसके अलावा सरेआम कारों के अंदर से रुपयों के भरे बैग को उड़ा ले जाते थे। इन लोगों ने पूछताछ में जिले में टप्पेबाजी करने की बात स्वीकार की। पकड़े गए युवकों की पहचान सुबेहा के किश्तीनगर के निवासी आनंद सिंह, अमेठी के थाना शुकुलबाजार के बरजोरपुर के मुख्तार, अरमान, आनंद, मो. अली और नटपुरवा के शमशाद के रूप में की गई। इन लोगों के पास से एक तमंचा और नकदी भी बरामद हुई। एसपी ने बताया कि गैंग में कुल 18 लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। वारदात के तीन आरोपी वीर सिंह, नफीस और गुलफाम अब तक पकड़ से दूर है। इनकी धरपकड़ के लिए टीमें बनाई गई हैं।

...

KNEWS !4 days ago

खबर

बच्चों के स्कूल में आवारा जानवरों का कब्जा, प्रशासन के फूले हाथ-पैर

बाराबंकी से आज एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। छुट्टा जानवरों से बर्बाद हो रही फसल से आजिज आकर यहां के कुछ किसानों ने उन्हें गांव के एक प्राइमरी स्कूल में बंद कर दिया।  इससे स्कूल में हड़कंप मच गया और बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई। दरअसल ये किसान आवारा जानवरों की वजह से परेशान हैं। जिसको लेकर कई बार इसकी शिकायत अधिकारियों से भी कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई न होने पर उन्होंने ये कदम उठाया।  शिक्षा के मंदिर में जानवर सुनकर आप चौक जरूर जाएंगे लेकिन ये सच है। आज बाराबंकी जिले की सिरौलीगौसपुर तहसील के प्राथमिक विद्यालय कमरौली में ग्रामीणों ने आवारा जानवरों को लाकर बंद कर दिया। नाराज ग्रामीणों का कहना है कि ये जानवर क्षेत्र की सड़कों, खेतों में घूमते हैं और हमारी की फसल खराब कर देते हैं। हम लोग इन आवारा जानवरों से बहुत परेशान हैं। वैसे तो ग्रामीण खुद ही अपने खेतों की रखवाली करते हैं लेकिन आजकल ठंड के चलते रात में खेतों की रखवाली करना मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते आवारा जानवर खेतों में घुस कर पूरी फसल तबाह कर देते हैं। कई बार अधिकारियों से गुहार लगाने पर भी किसी के कान पर जू नहीं रेंगी। जिसके चलते गुस्साए किसानों आवारा जानवरों को पकड़ कर प्राइमरी स्कूल परिसर में बंद कर दिया।

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू .... (आगे पढ़े)

 

 किसान शिव कैलाश ने बताया कि आवारा जानवर खेतों में आतंक मचाए हुए हैं। पहले तो हम लोग बाढ़ के चलते टूट चुके हैं और अब आवारा जानवर उनकी फसलों को बर्बाद कर रहे हैं। आवारा जानवरों ने कई लोगों को घायल भी किया है। किसानों का कहना है कि जब खेत में कुछ होगा ही नहीं तो हम लोग क्या खाएंगे। हमारे बच्चे भूखों मरने की कगार पर पहुंच चुके हैं। जब तक इन छुट्टा जानवरों का कोई इंतजाम नहीं किया जाएगा, हम लोगों की परेशानी ऐसे ही बनी रहेगी।  वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक शिव कैलाश ने बताया कि जब वह आए तो देखा कि गांव वालों ने स्कूल का ताला तोड़कर आवारा जानवरों को अंदर बांध दिया है। प्रधानाध्यापक ने गांव वालों से जब बात की तो उन लोगों ने साफ कहा कि जानवर स्कूल में ही रहेंगे, आप बच्चों को कहां और जाकर पढाइये।  ग्रामीणों द्वारा विद्यालय में आवारा जानवरों के बांधे जाने की सूचना पर जब एसडीएम सिरौलीगौसपुर संतोष कुमार मौके पर पहुंचे तो नजारा देखकर हैरान रह गए। उन्होंने बताया कि जानकरी मिलने पर वह यहां आए। एसडीएम ने बताया कि वह आवारा जानवरों को ले जाकर गौशालाओं में ले जाएंगे। जहां-जहां से इस तरह की शिकायतें आ रही हैं, वहां से जानवरों को ले जाकर गौशालाओं में सुरक्षित ले जाया जा रहा है। एसडीएम ने बताया कि आवारा जानवरों से जिन किसानों का नुकसान हुआ नियम के मुताबिक उनकी मदद की जाएगी। सारे ग्रामाीणों से बात करके उन्हें समझा लिया गया है और छुट्टा जानवरों के संबंध में उनकी पूरी मदद की जाएगी।

...

KNEWS !5 days ago

खबर

संदिग्ध हालात में मिला किशोर का जला हुआ शव

सुल्तानपुर जिले कुड़वार थाना क्षेत्र फिरोजपुर गाव में उस वक्त सनसनी फैल गयी जब एक किशोर का जला हुआ शव खेत मे मिला तब गाव वालो ने आनन फानन में पुलिस व परिजनों को सूचना दी और मृतक किशोर की पहचान गांव के अनस के तौर पर हुई जो कि पिछले वर्ष हाई स्कूल का टॉपर था, किशोर की मौत से जंहा घर मे कोहराम मचा हुआ है तो वही पुलिस इस मामले में जांच की बात करने को कह रही है।

 

शूटिंग के दौरान अमिताभ को याद आये उनके पुराने दिन : सोये खाट पर .... (आगे पढ़े)

मृतक अनस के पिता ने बताया कि सुबह उठने के बाद अनस बाहर खेत की तरफ शौच के लिए गया हुआ था लेकिन काफी देर बाद वापस नही आया तो जाकर देखा तो उसकी जली हुई लाश मिली तब उसको जिला अस्पताल भेजवाया गया लेकिन उसकी मौत इलाज के दौरान जिला अस्पताल में हो गयी लेकिन मेरे बेटे की मौत किसी साजिस का शिकार के तहत हुआ है अब जिले कि पुलिस मेरी क्या मदद करेगा यह देखना होगा इसी कड़ी में बताते चले सन 96 में मृतक अनस के दादा की हत्या हुई थी जिसके मुख्य गवाह अनस के पिता ही है और काफी दिनों से मुकदमा खत्म करने की धमकी भी दी जा रही थी लेकिन यह अनहोनी हो जाएगी यह बात मृतक अनस के पिता को नही पता था।

अगर वही पुलिसिया कार्यवाही की बात करे तो पुलिस ने मृतक अनस के कहानी को दूसरी तरफ कर दिया और बताया कि मृतक अनस काफी दिनों से अकेले में रहना पसंद करता था और इसको किसी ने मारा नही है बल्कि खुद ही आग लगा कर मरने की कोसिस की है फोरेंसिक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है लेकिन फिर भी क्षेत्रीय पुलिस इस घटना पर नज़र बनाये हुए है और बिधिक कार्यवाही की जा रही है।

...

KNEWS !5 days ago

खबर

बाबा पर लगा जमीन कब्जा करने का आरोप

अमेठी के गौरीगंज मे स्थिति सगरा बाबूगंज आश्रम के प्रबंधक अभय चैतन्य मौनी महाराज के खिलाफ उनके अनुयायी ही सड़क पर उतर आये है।आरोप है कि आश्रम की जमीन गलत तरीके से अपने नाम करा लिया है जिसकी जानकारी जब अनुन्याईयो को लगी तो अभय चैतन्य की खिलाफ घेरा बन्दी शुरू कर दी मामले को बढ़ते देख मौनी की समर्थक वहाँ के प्राधान ने उपजिला अधिकारी के यहाँ एक प्रार्थना पत्र देकर बीते दिन जमीन को राम जानकी ट्रस्ट के नाम पुनः करा दिया बावजूद इसके की अनुनायि मनाने को तैयार नही है।यही नही अब अभय चैतन्य को आश्रम के प्रबंध पद से हटाने की माँग कर रहे है।प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर मे ज्ञापन देने से मना करने के बाद उन लोगो ने गौरीगंज मे कलक्ट्रेट रोड पर खड़े होकर नारे बाजी की है तब जाकर अपर जिला अधिकारी ने ज्ञापन लेने के बाद मामला शांत हुआ। यही नही अपर जिला अधिकारी ईश्वर चंद्र बरनवाल के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन देकर उन्हे पद से हटाने की मांग की है।वहाँ के जमीन का हो रही दुरुपयोग पर रोक लगाने की माँग की गई है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

मारुति वैन में गैस रिफलिंग करते समय लगी भीषण आग

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में गैस रिफलिंग करने के दौरान बड़ा हादसा हो गया। दरअसल एक शख्स अपने घर के अंदर खड़ी मारुति वैन में अवैध रूप से गैस रिफलिंग कर रहा था। तभी सिलेंडर में आग लग गई और मारूति वान भरभराकर जल उठी। जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

 

14 जनवरी से इन राशिवालों की खुलेगी किस्मत.... (आगे पढ़े)

 

 

मारुति वैन में अवैध गैस रिफलिंग करते समय आग लग गई। घटना बाराबंकी में देवा थाना क्षेत्र के बिशुनपुर चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई। जहां कय्यूम नाम का एक शख्स अपने घर पर खड़ी मारुति वैन में अवैध रूप से गैस रिफलिंग कर रहा था। तभी सिलेंडर में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पूरी वैन को अपने आगोश में ले लिया। वैन में आग लगते ही ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। वैन में आग लगते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। ये हादसा और भी बड़ा हो सकता था क्योंकि घर के पास स्कूल होने के चलते वहां बच्चों का भी आना-जाना लगातार जारी था। लेकिन समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने से स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया। वहीं हादसे के बाद गाड़ी मालिक कय्यूम गैस रिफलिंग के चलते आग लगने से मना करता रहा। उसका कहना था कि गाड़ी में शार्ट सर्किट से आग लगी।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

5 जजों की पीठ में आखिर क्यों नहीं है कोई मुस्लिम जज

 

अयोध्या राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट में गठित संविधान पीठ में एक भी मुसलमान जज ना होने पर मुस्लिम पैरोकार हाजी महबूब ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि यह इंसानियत के खिलाफ है। कम से कम 5 जजों की पीठ में एक मुस्लिम जज जरूर होना चाहिए था। फैसला कुछ भी हो वह मानने को तैयार हैं। लेकिन इस देश में मुसलमान रहता है और मुसलमान संविधान पर भरोसा भी करता है तो कम से कम सीजेआई को संविधान पीठ में एक मुस्लिम जज जरूर रखना चाहिए था।

शूटिंग के दौरान अमिताभ को याद आये उनके पुराने दिन : सोये खाट पर.. (आगे पढ़े)

फैसला आने के बाद सवाल जरूर खड़े होंगे। देश का हर मुसलमान पूछेगा कि आखिर संविधान पीठ में मुसलमान जज क्यों नहीं रखा गया था। दरअसल 10 जनवरी से रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने जा रहा है जिसके लिए सीजेआई रंजन गोगोई के नेतृत्व में 5 सदस्यीय संविधान पीठ गठित की गई है जिसमें एक भी मुसलमान जज को नहीं रखा गया है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

ज़मीन में दबे मिले ब्रिटिश शासनकाल के हथियार

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में ब्रिटिश शासनकाल की बंदूकें और तलवारें मिलने से इलाके में हड़कंप मच गया। हालांकी ये हथियार मिट्टी में दबे होने के चलते काफी जंग खाये हुए हैं। इस सम्बंध में गाँव वालों ने  पुलिस और पुरातत्व विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया है।

14 जनवरी से इन राशिवालों की खुलेगी किस्मत... (आगे पढ़े)

मामला थाना सतरिख अंतर्गत पुलिस चौकी मोहदीपुर के कारीमाबाद मलौली में पड़ने वाले शेषपुर गाँव का है। जहाँ अपने खेतों के समतलीकरण के दौरान मुंशीलाल को मिट्टी में दबी पांच बंदूके और तीन तलवारें मिली। जिसकी सूचना उन्होंने अपने ग्राम प्रधान और पुलिस चौकी मोहदीपुर को दे दी है। लोगों का अंदेशा हैं की खुदाई के बाद अभी यहाँ और भी हथियार मिलने की संभवनाए हैं। फिलहाल पुरातत्व विभाग को इसकी जानकारी दे दी गयी है। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

आवारा पशुओ पर लगा रहा है लगाम

अमेठी मे बढ़ते आवारा पशुओ और उनके द्वारा नुकसान को देखते हुये शासन के आदेश पर जिला प्रशासन ने लगाम लगना शुरू कर दिया है। जिले मे घूम रहे आवारा से पशुओ से किसानो की फसलो को काफी नुकसान होता था जिससे किसानो के खेतो मे कुछ भी अनाज पैदा नही होता था जिससे किसान काफी परेशान थे।यही नही आवारा पशु सड़को पर भी डेरा डाले रहते थे जिससे दुर्घटनाये भी होती रहती थी जिसको देखते हुये सूबे की सरकार ने आवारा पशुओ को पकड़ने के लिये आदेश दिया था।जिसके बाद अब जिला प्रशासन ने आवारा पशुओ को पकडवाने की पहेल शुरू कर दी है।यही नही  जिला अधिकारी शकुन्तला गौतम ने मौके पर पहुँच कर आवारा पशु को पकड़वा कर पशु आश्रय शाला जामो मे भेजा जा रहा है।जिला अधिकारी ने बताया कि जिसको लेकर जिले के सभी अधिकारियो के साथ बैठक की गई है।और जिले मे कई स्थानो पर जमीन चिन्हित कर ली गई है जल्द ही सभी ब्लाको मे पशु शाला का निर्माण भी कराया जा रहा है।और जिले मे गठित टीम घूम घूम कर पशुओ को पकड़ रही है।वही किसानो ने बताया कि  आवारा पशुओ से फसलो को काफी नुकसान हो रहा है।इस पर अंकुश लगाना जरूरी हो गया है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

छुट्टा जानवरों के आतंक से किसान परेशान

यूपी सीएम के लाख कोशिशों के बावजूद छुट्टा जानवरों की धर-पकड़ को लेकर चलाया गया अभियान अम्बेडकरनगर जिले में अभी तक सिर्फ कागजों में ही चलता दिखाई दे रहा है। और दूसरी तरफ छुट्टा जानवर किसानों की फसलों को नेस्तोनाबूत कर रहे है। छुट्टा जानवरो के आतंक से परेशान किसान अपनी फसलों को बचाने के लिए पहरा दे रहे है। वहीं कुछ किसान परिवार की महिलाये और बेटियाँ स्कूल जाने के बजाय अपनी फसलों को बचाने के लिए खेतों की पहरेदारी करने को विवश है। 

स्कूली ज़मीन पर मुर्दा जलाया, डर से स्कूल नहीं जाते बच्चे.... (आगे पढ़े)

छुट्टा जानवर किसानों की फसलो को बर्बाद कर रहे है। किसान दिनों-रात अपने खेत की रखवाली कर रहे है।  लेकिन बावजूद इसके वे अपनी फसल नहीं बचा पा रहे है क्योंकि झुण्ड में चल रहे ये छुट्टा जानवरो पर किसी का नियंत्रण नहीं है। जिस खेत की तरफ इन्होने रुख किया उस खेत की फसल को खाकर , उसकी इति श्री कर दिया। जिसको लेकर पूरे जिले के किसान परेशान है। महिला किसान और उनकी बेटियाँ अपनी फसलों की रखवाली के लिए घर का कामकाज़ और स्कूल छोड़ रही है। लेकिन प्रशासन है कि इन घुमंतू जानवरों को पकड़ने की क़वायद सिर्फ बैठकों और कागजों में ही कर रहा है। जबकि किसान परेशान है।  

 

...

KNEWS !2 weeks ago

मुख्य ख़बरे

मौलाना कल्बे सादिक ने कहा-जय राम......

राम मंदिर के लिए एक और बलिदान को तैयार रहें : विनय कटियार...

बस और डंपर की टक्कर, 4 लोगों की मौके पर मौत...

सुल्तानपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ...

निशाना भीमराव रामजी अंबेडकर...

6 फरवरी से बोर्ड परीक्षा, सभी केंद्रो पर सीसीटीवी से रखी जायेगी नज़र...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&