Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तराखंड

खबर

प्लेटफॉर्म पर गंदगी देख डीआरएम ने कर्मचारियों को लगाई फटकार

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम ने आज रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने सफाई को लेकर अधिकारियों की जम कर क्लास भी लगाई उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाने की मांग लोगो द्वारा की जा रही थी जिसका प्रस्ताव बना कर अधिकारियी को भेज दिया है।

 

कुशल चोर के साथ जबरदस्त कॉमेडी का कॉकटेल है अरशद वारसी की फिल्म Fraud Saiyaan .... (आगे पढ़े)

 पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम दिनेश कुमार आज बरेली से रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुचे जहा पर उन्होंने रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण भी किया इस दौरान उन्होंने कई जगह साफ सफाई ना होने के चलते अधिकारियो की फटकार भी लगाई जैसे ही डीआरएम स्टेशन मास्टर के रूम में पहुचे तो कुर्शी ओर खिड़की के कांच गंदे होने को लेकर स्टेशन मास्टर की क्लास भी लगा दी उन्होंने स्टेशन मास्टर को यह तक कह दिया कि जब आप अपने दफ्तर की सफाई सही ढंग से नही करवा रहे है तो रजिस्टर में सिर्फ टिक लगाने से सफाई नही होगी उन्होंने एसएम से यहा तक पूछ लिया कि उनका रिटायरमेंट कब का है इतनी ढिलाई ठीक नही उन्होंने एसएम को यह तक कह दिया कि आप को शर्म आनी चाहिए जब स्टेशन मास्टर का दफ्तर ही गंदा हो तो स्टेशन में अन्दगी सभाविक ही होगी, उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि रजिस्टर में साइन करने से पहले चैक कर ले कि सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठीक है। दरअसल डीआरएम आज पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण के लिए निकले थे जिसके चलते वो रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर पहुचे इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी भी मौजूद रहे।  

 

उन्होंने कहा कि साफ सफाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है सफाई के लिए रेलवे में अलग से विंग भी बनी है इसी बात को लेकर आज उनके द्वारा निरीक्षण किया गया है उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जल्द ही लंबी दूरी की ट्रेन सुरु की जाएगी, लम्बे समय से क्षेत्रीय लोगो की मांग के अनुरूप प्रस्ताव बना कर अधिकारियों को भेज दिया गया है उमीद की जा सकती है कि अगली बार लालकुंआ या आसपास के रेलवे स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेन चलाई जाएगी। 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

कौशांबी पुलिस ने चोरी करने वाले शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश

कौशांबी में एसओजी और सैनी पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में चोरी करने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने लाखों रुपए की चोरी के सामान के साथ गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस के अलावा एक लोडर गाड़ी, एक लैपटॉप, टायर ट्यूब, 22 डिब्बा मोबिल ऑयल समेत लाखों रुपये की चोरी का सामान भी बरामद किया है। इसके अलावा चोरी का सामान खरीदने वाले एक व्यापारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

AMU के मुस्लिम युवाओं को मिलेगी इंडियन आर्मी में भर्ती.... (आगे पढ़े)

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि जिले में लंबे समय से यह गिरोह सक्रीय था। जो कई स्थानों पर व्यापारियों की दुकान को अपना निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। इस गिरोह की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। बीती रात एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि गिरोह के चार सदस्य इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा। पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों ने अपने इकबालिया जुर्म में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात का खुलासा किया है। जिसके निशानदेही पर लाखों रुपये चोरी का सामान बरामद करते हुए सभी अभियुक्तों को न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा गिरोह का मुख्य सरगना इरफान अहमद फरार बताया जा रहा है। जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हैं। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

मंदिर के कमरे में लगी आग, एक की मौत

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रम्पुरा स्थित चौरासी घन्टे मंदिर के एक कमरे में आग लग गयी , आग की चपेट में आने से मंदिर के सेवादार चन्द्र पाल की मौत हो गयी, घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल .... (आगे पढ़े)

कोतवाली क्षेत्र के रम्पुरा स्थित चौरासी शिव मंदिर में सेवा दार के कमरे में आग लग गयी, आग लगने से कमरे में रखा सामान जल कर खाक हो गया जिसकी चपेट में आने से मंदिर के सेवादार की मौत हो गयी घटना का खुलासा तब हुआ जब सुबह लोग मंदिर में पूजा करने को पहुचे आनन फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। ओर पूरे मामले की जाच में जुट गई है बताया जा रहा है कि रम्पुरा वार्ड नंबर 23 निवासी चंद्रपाल लंबे समय से शिव मंदिर में सेवा दार का काम करते थे और वही मंदिर परिषर में रहते थे कल देर रात वो हीटर जला कर अपने रूम में सो गए रात अज्ञात कारणों से रूम में आग लग गयी जिसकारण पास में ही सो रहे सेवादार चंद्रपाल की रजाई में आग लग गयी और उसकी चपेट में आने के चलते चंद्रपाल झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही लोगो का मंदिर परिषर में जमावड़ा लग गया, मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

ज़हरीली गैस की चपेट में आई 7 महिला हुई घायल, मची सनसनी

 रुद्रपुर स्थित सिडकुल के सेक्टर 9 में एलजीबी फैक्ट्री में उस वक्त हडकंम्प मच गया जब अचानक 7 महिला कर्मचारियों सहित अन्य को खासी,चक्कर ओर उल्टी होने लगी। महिला कर्मचारियों की अचानक तबियत बिगड़ने से फेक्ट्री प्रबन्धक के हाथ पांव फूल गए आनन फानन में महिलाओ को रुद्रपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा पर उक्त कर्मचारियों का इलाज चल रहा है। बुधवार दोपहर में फैक्ट्री में तैनात महिला कर्मचारी खाना खाने के लिए केबिन में गए थे। लंच करने के बाद जैसे ही वो काम पर लौटे तो जहरीली गैस से 7 महिला सहित अन्य महिलाओ को खासी चक्कर ओर उल्टी की शिकायत होने लगी। यह देख पीछे से आ रही अन्य महिला कर्मियों में हड़कम्प मच गया। शोर सुनकर फैक्ट्री अधिकारी भी पहुंच गए। बेहोश महिला कर्मी रेनू, आर्किल यादव, रचना, रोली यादव, ज्योति, प्रियंका और कल्पना को फैक्ट्री के वाहन से निजी अस्पताल पहुंचाया। आज जैसे ही सिडकुल चौकी को मामले की सूचना मिली वैसे ही चौकी प्रभारी केजी मठपाल पुलिस कर्मियों के साथ फैक्ट्री पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

लापता व्यक्ति का शव नदी में मिलने से मचा हड़कंप

नैनीताल में 4 जनवरी से लापता युवक का आज नैनीझील से शव मिलने से हड़कम्प मच गया युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते ननीझील में मौत की छलांग लगा दी। मृतक की जेब से प्रेम पत्र भी बरामद हुआ है दोपहर में लोगो ने एक युवक का शव झील में देखा जिसके बाद उन्होने शव होने की सुचना पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुच कर नाव लेकर झील उतरी और शव को झील से बाहर निकाला। मृतक जेब से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी पहचान गोविन्द कुमार के रूप में हुई जो 4 जनवारी से लापता था, वही युवक के शव की पहचान उसके भाई ने अपने भाई गोविन्द के रूप मे की है। 

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

शव मिलने के बाद से युवके परिवार मे कोहराम मचा है मृतक गोविन्द और उसके 2 भाई भी नैनीताल में ही किसी होटल में काम करते है पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया है पुलिस युवक की मौत के कारणो की जाॅच की बात कर रही है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

पुलिस ने एक युवती सहित चार युवकों को किया गिरफ्तार: हनीट्रेप केस

बीते दिनों देहरादून में एक हनिट्रेप का मामला सामने आया था जिसमें पुलिस ने एक युवती सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है। युवती ने नौकरी  के नाम पर एक बिल्डर से पहले फोन पर बात की उसके बाद अपना वट्सएप नम्बर साझा किया। युवती ने  बिल्डर को अपनी मीठी-2 बातों में फंसाकर अपने एक फ्लेट में ले गई, जहां बिल्डर को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। 

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

 जिस फ्लेट में लड़की बिल्डर को ले गई वहां पहले से योजना बनाकर चार लड़के मौजूद थे। सभी के द्धारा बिल्डर के हाथ पांव बांधकर 4 अंगूठिया, एक ब्रेसलेट दो मोबाइल और 10 हज़ार रूपये निकाल लिए। जिसके बाद बिल्डर की गाड़ी को खुद ही चलाकर, उसे जंगल में छोड़ दिया। पीड़ित निशांत जैन ने दूसरे ही दिन पुलिस में तहरीर दर्ज कराई थी। बीते रोज़ पुलिस ने आरोपी युवती सहित घटना को अंजाम देने वाले 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी देहरादून निवेदिता कुकरेती ने बताया की आरोपी युवती तलाकशुदा और पैसों की ज़रूरत के लिए युवती ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

अब तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित गांव के लोग

आज देश डिजिटल इंडिया की तरफ बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ आज भी कई ऐसे गांव हैं जो मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उत्तराखंड के नैनीताल जिले की लालकुआं विधानसभा में ब्रिटिश काल से पूर्व में बसा विजयपुर गांव आज भी न तो सड़क मार्ग से जुड़ पाया है और ना ही आज तक कोई सरकार यहां पुल बना पाई है। विजयपुर हल्द्वानी क्षेत्र का सबसे पुराना गांव है, कहा जाता है कि राजा विजय चंद्र के नाम से इस गांव का नाम विजयपुर रखा गया।

 

गरीबों के खाते में रहस्यमय तरीके से पैसे आने से मचा हड़कंप .... (आगे पढ़े)

लेकिन आजादी के 70 साल पूरे होने के बावजूद भी इस गांव में आज तक सड़क और पुल नहीं बन पाया, जब उत्तराखंड राज्य बना तो विजयपुर के ग्रामीणों की आस जगी की अब उनके गांव के भी दिन बहुरंगे, लेकिन प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर और फल पट्टी क्षेत्र से परिपूर्ण विजयपुर गांव में किसी भी सरकार ने नजर नहीं डाली जलवायु परिवर्तन और भौगोलिक परिस्थिति के अनुसार विजयपुर गांव में बड़े पैमाने पर टमाटर, आलू, अदरक, हल्दी, मिर्च सहित कई फल और सब्जियां की भारी मात्रा में पैदावार होती है, लेकिन उन सभी फल सब्जियों को मण्डी पहुंचाने के लिए न तो इस गांव के लोगों के लिए सड़क बनी है और ना ही गांव और सड़क के बीच में सूखी नदी में कोई पुल बन पाया है, लिहाजा बरसातों में यहां की फल सब्जी मंडी तक न पहुँचने से घर में ही सड़ जाती है और बच्चे भी स्कूल जाने से वंचित हो जाते हैं क्योंकि सूखी नदी के उफान में आने के बाद विजयपुर गांव का संपर्क शहर से टूट जाता है, सालों से चली आ रही इस मुसीबत को अब यहां के ग्रामीणों ने अपनी किस्मत समझ लिया है, लेकिन सरकार और प्रशासन ने कभी उनकी सुध लेने की कोई कोशिश नहीं की, ग्रामीणों का कहना है कि नेताओं को सिर्फ चुनाव में ही उनकी याद आती है और वह वोट देने के लुभावने वादे कर यहां से चले जाते हैं और फिर अगले 5 साल बाद आते हैं, प्रशासनिक अधिकारियों के कई बार चक्कर लगाकर भी ग्रामीण अब थक चुके है लेकिन अधिकारी भी इस गांव की तरफ कोई ध्यान नहीं देते।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

पिकअप से बाइक सवार छात्र को टक्कर मार ड्राइवर फरार

नैनीताल मल्लीताल कोतवाली में कार्यरत होम गार्ड(यू.के.एच.जी.) के जवान जुनैद को टक्कर मारकर एक पिक-अप चालक फरार हो गया। रामनगर निवासी 21 वर्षीय जुनैद को स्थानीय बी.डी.पाण्डे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है ।

 

कटरीना कैफ सहित इन हीरोइनों के साथ मनाया सिद्दार्थ ने अपना बर्थडे .... (आगे पढ़े)

 

 मल्लीताल कोतवाली में तैनात होम गार्ड जुनैद आज सवेरे परीक्षा देने के लिए रामनगर के लिए मोटर साइकिल से निकला था । खुर्पाताल के समीप बजून क्षेत्र में कालाढूंगी से तेज रफ्तार में आ रही अनियंत्रित पिक अप ने उसे जोरदार टक्कर मार दी । अचानक हुई टक्कर से जुनैद संभल नहीं सका और पिक अप के नीचे जा घुसा । जुनैद के सिर और दूसरे हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं । जुनैद को स्थानीय लोगों की मदद से मंगोली चौकी के जवान 108 स्वास्थ्य सेवा से नैनीताल अस्पताल लेकर आए । चिकित्सकों ने जुनैद का एक्स-रे कराकर उसका प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

सीएम ने रानीपोखरी पुलिस टीम को किया सम्मानित

देश और राज्य मे ईन दिनो ऑन लाइन ठगी का करोबार खुब फल फूल रहा है। धन को दुगना करने के नाम पर बीमा पॉलिसी बेचने का गोरख धंधा ऑनलाइन कर देव भूमि के भोले भाले लोगो को अपने जाल मे फसा कर उनकी मेहनत की कमाई को लुटा और ठगा जा रहा है।

 

केजरीवाल को झटका, AAP विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा .... (आगे पढ़े)

ऐसा ही एक मामला रानिपोखरी थाने मे दर्ज हुआ था जिसमे पीड़ित व्यक्ति ने शिकायत की थी की दिल्ली और नोएडा की ऑन लाइन बीमा कंपनी ने कम समय मे ही धन को कई गुना अधिक करने का झासा देकर उनसे 10 लाख की रकम ठग ली और बदले मे किसी भी तरह की पॉलिसी नही दी जिसके बाद रानी पोखरी पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और जांच मे थाना प्रभारी पीडी भट्ट ओर दीपक रावत की तीम जुट गई और बहुत जल्दी मामला का खुसाला कर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर सभी 8 अभियुकतो को गिरफ़्तार करने माए कामयाबी पाई। जिस पर क्षेत्र की जनता के साथ ही आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रानी पोखरी थाने के थाना प्रभारी पी ड़ी भट्ट और उनकी टीम का हौसला अफजाई कर प्रशंसा की और प्रशस्ति-पत्र देकर पुलिस टीम हौसला बढाया। 

 

 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

तेज रफ्तार में आ रही कार रेलिंग से जा टकराई, हादसा टला

नैनीताल के भीमताल के बोट स्टैंड पर बड़ा हादसा टल गया बोट स्टैंड पर तेज रफ्तार कार रोड से तालाब की ओर लगी रेलिंग जा टकराई गिरी गनीमत यह रही कि उस समय बोट स्टैंड पर भीड़ नहीं थी। नही तो बड़ा हादसा हो सकता था। कार रेलिंग में जाकर फस गई जिससे स्टैंड का रास्ता बंद हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से कार ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अगर कार रेलिंग तोड़ते हुए सीधी गिरती तो तलाब में नाव को भी नुकसान पहुंचता साथ ही ड्राइवर भी झील में डूबने से नहीं बच पाता। फिलहाल स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दे दी गई है।

 

India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 299 रनों का लक्ष्य .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !4 days ago

मुख्य ख़बरे

उत्पल कुमार सिंह होंगे राज्य के नए मुख्य सचिव ...

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में प्रकाश पंत भी रहे मौजूद ...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&