Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तराखंड

खबर

लापता व्यक्ति का शव नदी में मिलने से मचा हड़कंप

नैनीताल में 4 जनवरी से लापता युवक का आज नैनीझील से शव मिलने से हड़कम्प मच गया युवक ने प्रेम प्रसंग के चलते ननीझील में मौत की छलांग लगा दी। मृतक की जेब से प्रेम पत्र भी बरामद हुआ है दोपहर में लोगो ने एक युवक का शव झील में देखा जिसके बाद उन्होने शव होने की सुचना पुलिस को दी पुलिस ने मौके पर पहुच कर नाव लेकर झील उतरी और शव को झील से बाहर निकाला। मृतक जेब से मिले पहचान पत्र के आधार पर उसकी पहचान गोविन्द कुमार के रूप में हुई जो 4 जनवारी से लापता था, वही युवक के शव की पहचान उसके भाई ने अपने भाई गोविन्द के रूप मे की है। 

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

शव मिलने के बाद से युवके परिवार मे कोहराम मचा है मृतक गोविन्द और उसके 2 भाई भी नैनीताल में ही किसी होटल में काम करते है पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पंचनामा भर पोस्टमार्टम को भेज दिया है पुलिस युवक की मौत के कारणो की जाॅच की बात कर रही है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

पुलिस ने एक युवती सहित चार युवकों को किया गिरफ्तार: हनीट्रेप केस

बीते दिनों देहरादून में एक हनिट्रेप का मामला सामने आया था जिसमें पुलिस ने एक युवती सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया है। युवती ने नौकरी  के नाम पर एक बिल्डर से पहले फोन पर बात की उसके बाद अपना वट्सएप नम्बर साझा किया। युवती ने  बिल्डर को अपनी मीठी-2 बातों में फंसाकर अपने एक फ्लेट में ले गई, जहां बिल्डर को बंधक बनाकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। 

 

बजट समझाने के लिए वित्त मंत्रालय ने शुरू की नई पहल .... (आगे पढ़े)

 जिस फ्लेट में लड़की बिल्डर को ले गई वहां पहले से योजना बनाकर चार लड़के मौजूद थे। सभी के द्धारा बिल्डर के हाथ पांव बांधकर 4 अंगूठिया, एक ब्रेसलेट दो मोबाइल और 10 हज़ार रूपये निकाल लिए। जिसके बाद बिल्डर की गाड़ी को खुद ही चलाकर, उसे जंगल में छोड़ दिया। पीड़ित निशांत जैन ने दूसरे ही दिन पुलिस में तहरीर दर्ज कराई थी। बीते रोज़ पुलिस ने आरोपी युवती सहित घटना को अंजाम देने वाले 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी देहरादून निवेदिता कुकरेती ने बताया की आरोपी युवती तलाकशुदा और पैसों की ज़रूरत के लिए युवती ने अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया। 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

अब तक मूलभूत सुविधाओं से वंचित गांव के लोग

आज देश डिजिटल इंडिया की तरफ बढ़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ आज भी कई ऐसे गांव हैं जो मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। उत्तराखंड के नैनीताल जिले की लालकुआं विधानसभा में ब्रिटिश काल से पूर्व में बसा विजयपुर गांव आज भी न तो सड़क मार्ग से जुड़ पाया है और ना ही आज तक कोई सरकार यहां पुल बना पाई है। विजयपुर हल्द्वानी क्षेत्र का सबसे पुराना गांव है, कहा जाता है कि राजा विजय चंद्र के नाम से इस गांव का नाम विजयपुर रखा गया।

 

गरीबों के खाते में रहस्यमय तरीके से पैसे आने से मचा हड़कंप .... (आगे पढ़े)

लेकिन आजादी के 70 साल पूरे होने के बावजूद भी इस गांव में आज तक सड़क और पुल नहीं बन पाया, जब उत्तराखंड राज्य बना तो विजयपुर के ग्रामीणों की आस जगी की अब उनके गांव के भी दिन बहुरंगे, लेकिन प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर और फल पट्टी क्षेत्र से परिपूर्ण विजयपुर गांव में किसी भी सरकार ने नजर नहीं डाली जलवायु परिवर्तन और भौगोलिक परिस्थिति के अनुसार विजयपुर गांव में बड़े पैमाने पर टमाटर, आलू, अदरक, हल्दी, मिर्च सहित कई फल और सब्जियां की भारी मात्रा में पैदावार होती है, लेकिन उन सभी फल सब्जियों को मण्डी पहुंचाने के लिए न तो इस गांव के लोगों के लिए सड़क बनी है और ना ही गांव और सड़क के बीच में सूखी नदी में कोई पुल बन पाया है, लिहाजा बरसातों में यहां की फल सब्जी मंडी तक न पहुँचने से घर में ही सड़ जाती है और बच्चे भी स्कूल जाने से वंचित हो जाते हैं क्योंकि सूखी नदी के उफान में आने के बाद विजयपुर गांव का संपर्क शहर से टूट जाता है, सालों से चली आ रही इस मुसीबत को अब यहां के ग्रामीणों ने अपनी किस्मत समझ लिया है, लेकिन सरकार और प्रशासन ने कभी उनकी सुध लेने की कोई कोशिश नहीं की, ग्रामीणों का कहना है कि नेताओं को सिर्फ चुनाव में ही उनकी याद आती है और वह वोट देने के लुभावने वादे कर यहां से चले जाते हैं और फिर अगले 5 साल बाद आते हैं, प्रशासनिक अधिकारियों के कई बार चक्कर लगाकर भी ग्रामीण अब थक चुके है लेकिन अधिकारी भी इस गांव की तरफ कोई ध्यान नहीं देते।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

पिकअप से बाइक सवार छात्र को टक्कर मार ड्राइवर फरार

नैनीताल मल्लीताल कोतवाली में कार्यरत होम गार्ड(यू.के.एच.जी.) के जवान जुनैद को टक्कर मारकर एक पिक-अप चालक फरार हो गया। रामनगर निवासी 21 वर्षीय जुनैद को स्थानीय बी.डी.पाण्डे चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है ।

 

कटरीना कैफ सहित इन हीरोइनों के साथ मनाया सिद्दार्थ ने अपना बर्थडे .... (आगे पढ़े)

 

 मल्लीताल कोतवाली में तैनात होम गार्ड जुनैद आज सवेरे परीक्षा देने के लिए रामनगर के लिए मोटर साइकिल से निकला था । खुर्पाताल के समीप बजून क्षेत्र में कालाढूंगी से तेज रफ्तार में आ रही अनियंत्रित पिक अप ने उसे जोरदार टक्कर मार दी । अचानक हुई टक्कर से जुनैद संभल नहीं सका और पिक अप के नीचे जा घुसा । जुनैद के सिर और दूसरे हिस्सों में गंभीर चोटें आई हैं । जुनैद को स्थानीय लोगों की मदद से मंगोली चौकी के जवान 108 स्वास्थ्य सेवा से नैनीताल अस्पताल लेकर आए । चिकित्सकों ने जुनैद का एक्स-रे कराकर उसका प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

...

KNEWS !3 days ago

खबर

सीएम ने रानीपोखरी पुलिस टीम को किया सम्मानित

देश और राज्य मे ईन दिनो ऑन लाइन ठगी का करोबार खुब फल फूल रहा है। धन को दुगना करने के नाम पर बीमा पॉलिसी बेचने का गोरख धंधा ऑनलाइन कर देव भूमि के भोले भाले लोगो को अपने जाल मे फसा कर उनकी मेहनत की कमाई को लुटा और ठगा जा रहा है।

 

केजरीवाल को झटका, AAP विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा .... (आगे पढ़े)

ऐसा ही एक मामला रानिपोखरी थाने मे दर्ज हुआ था जिसमे पीड़ित व्यक्ति ने शिकायत की थी की दिल्ली और नोएडा की ऑन लाइन बीमा कंपनी ने कम समय मे ही धन को कई गुना अधिक करने का झासा देकर उनसे 10 लाख की रकम ठग ली और बदले मे किसी भी तरह की पॉलिसी नही दी जिसके बाद रानी पोखरी पुलिस ने मामले को गम्भीरता से लिया और जांच मे थाना प्रभारी पीडी भट्ट ओर दीपक रावत की तीम जुट गई और बहुत जल्दी मामला का खुसाला कर ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर सभी 8 अभियुकतो को गिरफ़्तार करने माए कामयाबी पाई। जिस पर क्षेत्र की जनता के साथ ही आज मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रानी पोखरी थाने के थाना प्रभारी पी ड़ी भट्ट और उनकी टीम का हौसला अफजाई कर प्रशंसा की और प्रशस्ति-पत्र देकर पुलिस टीम हौसला बढाया। 

 

 

...

KNEWS !3 days ago

खबर

तेज रफ्तार में आ रही कार रेलिंग से जा टकराई, हादसा टला

नैनीताल के भीमताल के बोट स्टैंड पर बड़ा हादसा टल गया बोट स्टैंड पर तेज रफ्तार कार रोड से तालाब की ओर लगी रेलिंग जा टकराई गिरी गनीमत यह रही कि उस समय बोट स्टैंड पर भीड़ नहीं थी। नही तो बड़ा हादसा हो सकता था। कार रेलिंग में जाकर फस गई जिससे स्टैंड का रास्ता बंद हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से कार ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। अगर कार रेलिंग तोड़ते हुए सीधी गिरती तो तलाब में नाव को भी नुकसान पहुंचता साथ ही ड्राइवर भी झील में डूबने से नहीं बच पाता। फिलहाल स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दे दी गई है।

 

India vs Australia Live: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 299 रनों का लक्ष्य .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !4 days ago

खबर

एमबीबीएस के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

राजधानी देहरादून के दून  मेडिकल कॉलेज में 2016 बैच  के mbbs छात्र ने कल रविवार को कॉलेज परिसर के हॉस्टल में ही आत्महत्या कर ली , आत्महत्या के कारण जँहा कॉलेज में पढ़ने वाले अन्य छात्रों में भय  का माहौल बना हुआ है वंही कॉलेज प्रशासन  का कहना है  छात्र की डेड बॉडी हॉस्टल के कमरे में मिली है प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लग रहा है पुलिस जाँच कर रही है , साथ ही कॉलेज के प्राचार्य डॉ स्याना का कहना है मृतक  छात्र दिलीप मेहनती था लेकिन परिवार वालों के द्वारा बताया गया कि छात्र पिछले डेढ़ वर्ष से डिप्रेशन में था जिसका इलाज भी चल रहा था। 
 

खत्म हो गया इंतजार Game Of Thrones के सीजन 8 का : टीजर रिलीज .... (आगे पढ़े)


वही पिछले दिनों कॉलेज के तमाम छात्र प्रेक्टिकल में फेल होने के कारण कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे थे जिसमे से कुछ छात्रों और अभिवावको का कहना था कि इससे बच्चे काफी डिप्रेशन में है और उसके बाद डिप्रेशन से हुई आत्महत्या के कारण कॉलेज प्रशासन पर सवाल खड़े करता है हालांकि डॉ स्याना का कहना है आगे से सभी में सौहार्द पूर्ण माहौल बनाने का प्रयास किया जायेगा। 

 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग में पाई कई खामियां

 राजधानी देहरादून में निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग में लगातार  खामियां  सामने आ रही है , पिछले दिनों एक ठेकेदार ने प्रमाणिकता के आधार पर  कार्यदाई संस्था  यूपी निर्माण निगम  पर  बिल्डिंग  कार्य  में  घोटाले  का  आरोप लगाया था। वंही कल रविवार  शाम को ओपीडी ब्लॉक का छज्जा भरभरा कर गिरने से आसपास हड़कंप मच गया हालांकि मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सयाना का कहना है ए बिल्डिंग यूपी निर्माण निगम के द्वारा बनाई जा रही है जो भी खामियां सामने आ रही है उनसे संबंधित कार्यदाई संस्था से स्पष्टीकरण मांगा गया है हालांकि कोई भी नुकसान नहीं हुआ। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

देहरादून में बरसा स्वाइन फ़्लू का कहर , 5 की मौत

प्रदेश में स्वाइन फ्लू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है, राजधानी देहरादून की बात करें तो अभी तक स्वाइन फ्लू से  5 मरीजों की मौत हो चुकी है,  वंही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस के गुप्ता  की माने तो देहरादून में कल तक कुल 8 मरीजों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है जिसमे से 5 की मौत हो चुकी है लगातार बढ़ रहे मरीजों को देखते हुए विभाग के द्वारा सभी सरकारी अस्पतालों में अलग से वार्ड बनाने के साथ ही बेहतर उपचार की व्यवस्था की गयी है प्रदेश में टेस्ट  करने की लैब न होने के कारण सेम्पल को दिल्ली भेजा जाता है जिसमे लगभग 5 दिन का वक्त लगता है वंही निजी अस्पतालों में महन्त इंद्रेश अस्पताल में इसके टेस्ट की व्यवस्था है। 
 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

एटीएम क्लोन बनाकर चोरी कर रहे अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून शहर कोतवाली  पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है  लंबे समय से  पुलिस के लिए सिरदर्द बने  इन शातिर अपराधियों को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया है  एटीएम क्लोन बनाकर  लोगों की गाढ़ी कमाई को हथियाने वाले शातिर  लोगों को एक अपराधी को नवादा बिहार और 2 देहरादून से गिरफ्तार किया है ये लोग स्कीमर से एटीएम का डेटा निकालकर उसके बाद एटीम का क्लोन बनाकर लोगों के खातों से पैसे निकाला करते थे। देहरादून में हुई एटीएम से चोरी की घटना पर पुलिस ने इस अन्तरराजीय गिरोह के तीन सदस्यों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। 

...

KNEWS !5 days ago

मुख्य ख़बरे

आईटीबीपी के जवान की संग्दिध परिस्थितियों में मौत...

महिला शोषण की जाँच पर डीआईजी की कुंडली ...

पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के महासभा का आयोजन ...

सुनील राठी का खास गुर्गा आशीष शर्मा पुलिस की गिरफ्त में...

NHM  की योजनाओं से लोगों को मिलेगा लाभ : युगल किशोर पंत...

न्यायिक हिरासत में आरोपी प्रिंसिपल, 41(A)CRPC के तहत बताया गिरफ्तरी के योग्य नही ...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&