Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

उत्तराखंड

खबर

प्लेटफॉर्म पर गंदगी देख डीआरएम ने कर्मचारियों को लगाई फटकार

पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम ने आज रुद्रपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया इस दौरान उन्होंने सफाई को लेकर अधिकारियों की जम कर क्लास भी लगाई उन्होंने कहा कि लंबी दूरी की ट्रेनों को चलाने की मांग लोगो द्वारा की जा रही थी जिसका प्रस्ताव बना कर अधिकारियी को भेज दिया है।

 

कुशल चोर के साथ जबरदस्त कॉमेडी का कॉकटेल है अरशद वारसी की फिल्म Fraud Saiyaan .... (आगे पढ़े)

 पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम दिनेश कुमार आज बरेली से रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पहुचे जहा पर उन्होंने रेलवे स्टेशन का बारीकी से निरीक्षण भी किया इस दौरान उन्होंने कई जगह साफ सफाई ना होने के चलते अधिकारियो की फटकार भी लगाई जैसे ही डीआरएम स्टेशन मास्टर के रूम में पहुचे तो कुर्शी ओर खिड़की के कांच गंदे होने को लेकर स्टेशन मास्टर की क्लास भी लगा दी उन्होंने स्टेशन मास्टर को यह तक कह दिया कि जब आप अपने दफ्तर की सफाई सही ढंग से नही करवा रहे है तो रजिस्टर में सिर्फ टिक लगाने से सफाई नही होगी उन्होंने एसएम से यहा तक पूछ लिया कि उनका रिटायरमेंट कब का है इतनी ढिलाई ठीक नही उन्होंने एसएम को यह तक कह दिया कि आप को शर्म आनी चाहिए जब स्टेशन मास्टर का दफ्तर ही गंदा हो तो स्टेशन में अन्दगी सभाविक ही होगी, उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि रजिस्टर में साइन करने से पहले चैक कर ले कि सफाई व्यवस्था पूरी तरह से ठीक है। दरअसल डीआरएम आज पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशनों के निरीक्षण के लिए निकले थे जिसके चलते वो रुद्रपुर रेलवे स्टेशन पर पहुचे इस दौरान उनके साथ कई अधिकारी भी मौजूद रहे।  

 

उन्होंने कहा कि साफ सफाई को लेकर अभियान चलाया जा रहा है सफाई के लिए रेलवे में अलग से विंग भी बनी है इसी बात को लेकर आज उनके द्वारा निरीक्षण किया गया है उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जल्द ही लंबी दूरी की ट्रेन सुरु की जाएगी, लम्बे समय से क्षेत्रीय लोगो की मांग के अनुरूप प्रस्ताव बना कर अधिकारियों को भेज दिया गया है उमीद की जा सकती है कि अगली बार लालकुंआ या आसपास के रेलवे स्टेशनों से लंबी दूरी की ट्रेन चलाई जाएगी। 

...

KNEWS !17 hours ago

खबर

कौशांबी पुलिस ने चोरी करने वाले शातिर गिरोह का किया पर्दाफाश

कौशांबी में एसओजी और सैनी पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में चोरी करने वाले एक शातिर गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने लाखों रुपए की चोरी के सामान के साथ गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों के निशानदेही पर पुलिस ने एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस के अलावा एक लोडर गाड़ी, एक लैपटॉप, टायर ट्यूब, 22 डिब्बा मोबिल ऑयल समेत लाखों रुपये की चोरी का सामान भी बरामद किया है। इसके अलावा चोरी का सामान खरीदने वाले एक व्यापारी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

AMU के मुस्लिम युवाओं को मिलेगी इंडियन आर्मी में भर्ती.... (आगे पढ़े)

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने बताया कि जिले में लंबे समय से यह गिरोह सक्रीय था। जो कई स्थानों पर व्यापारियों की दुकान को अपना निशाना बनाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। इस गिरोह की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। बीती रात एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि गिरोह के चार सदस्य इलाके में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा। पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों ने अपने इकबालिया जुर्म में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम देने की बात का खुलासा किया है। जिसके निशानदेही पर लाखों रुपये चोरी का सामान बरामद करते हुए सभी अभियुक्तों को न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा गिरोह का मुख्य सरगना इरफान अहमद फरार बताया जा रहा है। जिसकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हैं। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

मंदिर के कमरे में लगी आग, एक की मौत

रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के रम्पुरा स्थित चौरासी घन्टे मंदिर के एक कमरे में आग लग गयी , आग की चपेट में आने से मंदिर के सेवादार चन्द्र पाल की मौत हो गयी, घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

 

लद्दाख में बर्फीला तूफान, 10 लोग दबे, सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन करना हुआ मुश्किल .... (आगे पढ़े)

कोतवाली क्षेत्र के रम्पुरा स्थित चौरासी शिव मंदिर में सेवा दार के कमरे में आग लग गयी, आग लगने से कमरे में रखा सामान जल कर खाक हो गया जिसकी चपेट में आने से मंदिर के सेवादार की मौत हो गयी घटना का खुलासा तब हुआ जब सुबह लोग मंदिर में पूजा करने को पहुचे आनन फानन में घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। ओर पूरे मामले की जाच में जुट गई है बताया जा रहा है कि रम्पुरा वार्ड नंबर 23 निवासी चंद्रपाल लंबे समय से शिव मंदिर में सेवा दार का काम करते थे और वही मंदिर परिषर में रहते थे कल देर रात वो हीटर जला कर अपने रूम में सो गए रात अज्ञात कारणों से रूम में आग लग गयी जिसकारण पास में ही सो रहे सेवादार चंद्रपाल की रजाई में आग लग गयी और उसकी चपेट में आने के चलते चंद्रपाल झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। मौत की खबर मिलते ही लोगो का मंदिर परिषर में जमावड़ा लग गया, मौत की खबर से परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

...

KNEWS !1 day ago

खबर

ज़हरीली गैस की चपेट में आई 7 महिला हुई घायल, मची सनसनी

 रुद्रपुर स्थित सिडकुल के सेक्टर 9 में एलजीबी फैक्ट्री में उस वक्त हडकंम्प मच गया जब अचानक 7 महिला कर्मचारियों सहित अन्य को खासी,चक्कर ओर उल्टी होने लगी। महिला कर्मचारियों की अचानक तबियत बिगड़ने से फेक्ट्री प्रबन्धक के हाथ पांव फूल गए आनन फानन में महिलाओ को रुद्रपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहा पर उक्त कर्मचारियों का इलाज चल रहा है। बुधवार दोपहर में फैक्ट्री में तैनात महिला कर्मचारी खाना खाने के लिए केबिन में गए थे। लंच करने के बाद जैसे ही वो काम पर लौटे तो जहरीली गैस से 7 महिला सहित अन्य महिलाओ को खासी चक्कर ओर उल्टी की शिकायत होने लगी। यह देख पीछे से आ रही अन्य महिला कर्मियों में हड़कम्प मच गया। शोर सुनकर फैक्ट्री अधिकारी भी पहुंच गए। बेहोश महिला कर्मी रेनू, आर्किल यादव, रचना, रोली यादव, ज्योति, प्रियंका और कल्पना को फैक्ट्री के वाहन से निजी अस्पताल पहुंचाया। आज जैसे ही सिडकुल चौकी को मामले की सूचना मिली वैसे ही चौकी प्रभारी केजी मठपाल पुलिस कर्मियों के साथ फैक्ट्री पहुंचे और घटना की जानकारी ली। 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

उत्तरायणी मेले की निकली रंग यात्रा

 कुमाऊं  की काशी के नाम से विख्यात बाबा बागनाथ नगरी में उत्तरायणी मेले की शुरूआत भव्य झाकियों के साथ शुरू हो गयी है। जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने उत्तरायणी मेले को हरी झण्डी दिखाकर मेले की शुरूआत की। उत्तरायणी मेले को भव्य रूप देने के लिए विभिन्न प्रकार झाकियां निकाली गयी। साथ ही प्रदेश के मंत्री प्रकाश पंत ने  इस उत्तरायणी मेले का नुमाईस मैदान में उद्घाटन किया.  बागेश्वर में उत्तरायणी मेला 21 जनवरी तक चेलेगा। यह मेला ब्यापारिक, सांस्कृतिक व धार्मिक के साथ साथ राजनैतिक मेले के रूप मेँ अपनी पहचान रखता है. क्युकी पुरे देश का  पहला आंदोलन 1921 मेँ अंग्रेजों के कुली बेगार के दस्तावेज इसी सरयू बगड़ मेँ उत्तरायणी मेले के दौरान बहाये गए थे और तब से यहाँ हर वर्ष विभिन्न राजनैतिक संगठनों के लोग सरयू बगड़ पर अपनी अपनी आवाज़ को बुलंद करने पहुंचते हैँ। 

...

KNEWS !4 days ago

खबर

जू में जानवरों को भी सताने लगी है सर्दी

नैनीताल में इन दिनों सर्द हवाऐं चल रही है शाम ढलते ही कडकडाती ठंड चिडियाधर के जानवरों को भी सताने लगी है। नैनीताल जू के इन जानवरों को ठण्ड का अहसास ना हो इसके लिये जू प्रबंधन ने जानवरों के लिये खास व्यवस्था की है।  दिन में तो मौसम जितना खुशगवार है रात में उतनी ही ज्यादा ठण्ड पड रही हैं। आम आदमी के साथ जू के ये जानवर भी ठंड से परेशान है। दिन में ये जानवर धूप का लूफ्त उठा रहे है तो सर्द रातों की ठंडक इन बेजूबानों को परेशान किये है।

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू .... (आगे पढ़े)

जू प्रशासन जानवरो को ठंड से बचाने के उपाय करने में जुटा है। जहां काले भालुओं को विशेष तौर पर अतिरिक्त शहद और गुड़ दिया जा रहा हैं। वहीं कैट फैमली के जानवरों को दिये जाने वाले प्रोटीन युक्त मांस की मात्रा भी बढ़ा दी गई है। साथ ही प्राणी उद्यान के पक्षियों को अतिरिक्त मात्रा में प्रोटीन में अंडे मिलाकर दिये जा रहे हैं ताकि पक्षियों के शरीर में गर्मी बनी रहे।  इसके साथ ही जानवरों के लिये सर्द हवाएं भी बेहद मुसीबत खड़ी कर रही हैं। इन सर्द हवाओं से जानवरों को बचाने के लिये सभी बाड़ों को सुबह और शाम के वक्त हवा रोधी तिरपालों से ढ़के जा रहे हैं। जानवरो को गर्म रखने के लिए ब्लोवर की व्यवस्था भी की गई है। साथ ही जू के कर्मचारियों द्वारा बास तनो से चटाई बनाई जा रही है। तेज ठंड हवा के थपेडो से बचने के लिए जानवर इन बास के तनो से बनी चटाई के पिछे आड ले रहेे है। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

नहीं रहा सुरक्षित एक्वीरियम जल जीवों के लिए

 उत्तराखंण्ड पर्यटन प्रदेश के नाम से जाना जाता है। सैलानीयों को सुविधा और सुन्दर पर्यटन स्थल मिले इसके लिये राज्य में करोडों रूपये सिर्फ नये पर्यटन स्थलो को विकसित करने के नाम पर खर्च कर दिए जाते है। लेकिन इसे सरकार की लापरवाही ही कहेंगे की इन पर्यटन स्थलों को एक बार बनाकर दूबारा पूछने वाला कोई नही है। ऐसा ही पर्यटक स्थल है भीमताल झील के बीच मे करोड़ों की लागत से बना ऐक्वेरियम मछलीयों का संसार अब दिन प्रति दिन बदहाल होता जा रहा है जिसकी सुध लेने वाला कोई नही। झील विकास प्राधिकरण द्वारा भीमताल झील के टापू मे एक एक्वेरियम का निर्माण कराया गया था ताकि भीमताल मे पर्यटको की सख्या मे इजाफा हो सके करोडो की लागत से बने इस एक्वेरियम को भारत का दूसरा सबसे बढा एक्वेरियम कह कर प्रचारित किया गया जिससे स्थानीय जनता मे बहुत उत्साह था और पर्यटक भी इसे देखना चहते थे लेकिन इस एक्वेरियम को देखने के लिये पर्यटको को अपनी जेब काफी डिली करनी पडती है और जो एक्वेरियम देखने पहुचते भी है तो उन्हे मछलियो की अधिक प्रजातिया देखने को नही मिल पाती है।

कुछ मछलियों के टैक खाली पडे है। लाइट जाने पर जनरेटर सुविधा भी कम है जिस कारण पर्यटक को मायूस होने पड रहा है। जिस कारण यह एक्वेरियम पर्यटको को लुभाने मे असमर्थ ही साबित हो रहा है जिससे स्थानीय जनता के रोजगार पर भी संकट मडरा रहा है स्थानीय जनता का कहना है कि भीमताल हमेशा से ही अनदेखी का शिकार रहा है और सरकार द्वारा एक्वेरियम पर करोडो रूपये खर्च करने के बाद भी स्थानीय जनता को इसका फायदा नही मिल पा रहा है प्रशासन को चाहिये की वह ऐक्वेरीयमऔर अधिक प्रचार करे और यहा पहुचने वाले पर्यटको को कम पैसो मे ऐक्वेरीयम के दर्शन कराये ताकि अधिक संख्या पर्यटक यहा पहुच सके। करोडो की लागत से भीमताल झील के बीच मे बने इस एक्वेरियम को बनने के बाद से इसे अपने हाल पर छोड दिया गया है। हांलाकि इसे बनाने के वक्त देश से ही नही विदेशो से कई प्रजाति की मछलीयां यहां लाई गई थी। जिसमें से कई तो मर गई और कई आज तक नही पहुँच पाईं। 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

मिट्टी की परमिशन के नाम पर नदी से उठाते थे शिल्ट

सितारगंज में मिट्टी की परमिशन के नाम पर नदी से शिल्ट उठाते थे। एसडीएम ने की परम्पईशान रद्द ,एसडीएम निर्मला बिष्ट ने मिट्टी माफियाओ पर कर्रवाई करते हुए कहा कि अब नदियों के किनारे से मिट्टी खनन की अनुमति नहीं दी जायेगी। जिससे मिट्टी खनन ​माफियाओं को तगड़ा झटका लगा हैं।

पुलिस ने मुठभेड़ में 2 बाइक सवार बदमाशों को घेरा... (आगे पढ़े)

तीन दिन पूर्व एसडीएम ने ग्राम खटीमा रोड़ तुर्का तिसौर में दो ट्रैक्टर ट्रालियां पकड़ी थीं। उनकी जांच की गई तो उनमें कैलाश नदी की सिल्ट पाई गई। एसडीएम ने वाहन कब्जे में ले लिये। बाद में पता चला कि ग्रामीण ने नदी के किनारे के खेत से मिट्टी खनन की अनुमति ली थी। उसी खनन के नाम पर नदी से सिल्ट निकाली जा रही थी। मामले में तीन लोग प्रकाश में आये थे। बाद मेें एसडीएम ने सिल्ट खनन की नाप जोख कराई। बताया गया कि उसके आधार पर आरोपियों से जुर्माना वसूला जायेगा। साथ ही उन्हें ब्लैक लिस्टेड कर उनके खिलाफ मुकदमा भी किया जायेगा। इतना ही नहीं अब भविष्य में नदियों के किनारे के खेतों से मिट्टी के खनन की अनुमति भी नहीं दी जायेगी। प्रशासन के कड़े रूख से मिट्टी खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हैं।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

छापा मारकर अवैध शराब की 116 बोतल पकड़ी

 हल्द्वानी क्षेत्र के मुखानी थाना अंतर्गत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है चेकिंग के दौरान पुलिस ने थाना क्षेत्र के छडेल से चैकिंग के दौरान कार से भारी मात्रा में हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद की है । सीओ सिटी दिनेश चंद्र ढौंडियाल का कहना है कि पुलिस ने चैकिंग के दौरान दो तस्करों को पकड़ कर उनकी कार से हरियाणा ब्रांड की 112 बोतल पकडी है जिनकी कीमत एक लाख के करीब बतायी जा रही है। पकड़े गए तस्कर दिल्ली के रहने वाले हैं जो हरियाणा से शराब लाकर उत्तराखंड के पहाड़ों में सप्लाई करते थे। जिनकी पुलिस को लंबे समय से पुलिस को इन तस्करों की थी तलाश । 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

डीएम दीपक रावत की कोर्ट में पेशी

 

हरिद्वार  में खुले में जानवरो को काटने और उनका मीट बेचने के मामले में हरिद्वार  के डीएम दीपक रावत ने कोर्ट में अपना जवाब पेश करा और कहा की उनके द्धारा सभी मीट की दुकानो को बंद कर दिए गए है, जिसके बाद मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने डीएम दीपक रावत के खिलाफ अवमानना याचिका को निस्तारीत कर दिया है साथ ही डीएम को शख्त आदेश दिए है की वो कोर्ट के दिए आदेश को काडाई के साथ पालन कराया जाए, वही कोर्ट ने आदेश का पालन ना होने पर डीएम दीपक रावत को फटकार भी लगाई है।

बैरी बेईमान, बाग़ी सावधान- सोन चिरैया ट्रेलर जबरदस्त डायलाॅग्स का पंच.... (आगे पढ़े)

 

आपको बता दें  की हरिद्वार निवाशी परवेज आलम ने नैनीताल हाई कोर्ट में अवमानना याचिका दायर कर कहा है की कोर्ट ने पूर्व में आदेश जारी कर प्रदेश भर में चल रहे अवैध बूचड़ खानो को बंद करने के आदेश दिए साथ ही खुले में पशु काटने पर भी प्रतिबन्ध लगाया था, मगर इसके बाद भी हरिद्वार में कई जगह खुले में जानवरो को काटा जा रहा है और खुले में मीट बेचा जा रहा है,जो हाई कोर्ट के आदेशो का उलंघन है

...

KNEWS !1 week ago

मुख्य ख़बरे

जसपुर में दौड़गी ट्रेन, 1200 करोड़ का बजट पास ...

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में प्रकाश पंत भी रहे मौजूद ...

उत्तरायणी मेले में पवन दीप के गानों पर जमकर थिकरे लोग ...

मिस इंडिया खादी 2017 का खिताब नैनीताल की बेटी ने जीता...

एक दिन की न्यायिक हिरासत में बिल्डर प्रिया शर्मा और सुधीर चावला ...

शंकराचार्य पद के लिये स्वरूपानंद के नाम पर लगी कोर्ट की मोहर...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&