Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

दिल्ली

खबर

कांग्रेस मोदी के खिलाफ नहीं विपक्ष के खिलाफ चुनाव लड़ रही है- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए अब दो दिनों से भी कम का समय बचा है. ऐसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. केजरीवाल ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ रही है बल्कि विपक्षी पार्टी के खिलाफ चुनावी मैदान में है. कांग्रेस विपक्ष को चुनावों में बड़ा नुकसान करने वाली है.

केजरीवाल ने कहा कि हमारा एक ही लक्ष्य है कि अमित शाह और मोदी की जोड़ी को कैसे भी हारना है. अगर मोदी सरकार सत्ता में वापस आती है तो अमित शाह गृहमंत्री होंगे. लेेकिन आम आदमी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी. हम चुनाव जीतने के बाद बीजेपी छोड़ कर किसी भी पार्टी को समर्थन देने के लिए तैयार हैं. क्योंकि हम नहीं चाहते देश मे फिर एक बार हिन्दू-मुस्लिम को लेकर बंटवारा हो जाए.

केजरीवाल ने कांग्रेस पर हमला साधते हुए कहा कि कांग्रेम विपक्ष को हराना चाहती है. कांग्रेस उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा, केरल में वाम दल, बंगाल में तृणमूल, आंध्र में तेदेपा और दिल्ली में 'आप' को नुकसान पहुंचा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी जगह काम बिगाड़ रही है, ऐसा लगता है कि वह भाजपा के खिलाफ नहीं बल्कि विपक्षी पार्टियों के खिलाफ चुनाव लड़ रही है. राहुल गांधी ने अंहकारा में आ कर दिल्ली, हारियाण में गंठबधन नहीं किया. अगर मोदी चुनाव जीतते हैं तो उसकी वजह राहुल गांधी होंगे.

केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि वो 23 मई को नतीजे आने के बाद किसी भी पार्टी को समर्थन देने के तैयार है. जो बीजेपी को सत्ता में नहीं देखना चाहता हम उसके साथ है. 23 मई को बीजेपी को सत्ता से बाहर कर देश वापस से विकास के दौड़ में शमिल करेंगे.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

दूसरी पार्टी से पैसे और गिफ्ट ले लें, लेकिन वोट हमे ही दें- अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवाल अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं लेकिन उनका एक बयान उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकता है. केजरीवाल ने वोटरों से अपील की है कि जब दूसरी पार्टी के लोग आपको पैसे और गिफ्ट दें तो मना मत करना उनसे पैसे ले लेना, लेकिन वोट हमे ही देना. केजरीवाल ने बिना किसी पार्टी के नाम लिए ये बयान दिया है. जिस पर अब विवाद शुरू हो गया है. कुछ दिन पहले भी इसी तरह का बयान दिया गया था. जिस पर चुनाव आयोग ने केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस भेजा दिया था. 

दक्षिण दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा के रोड़ शो के दौरान केजरीवाल ने विवादित बयान दिए था, केजरीवाल ने कहा था कि जब दूसरी पार्टी के लोग आपको पैसे या गिफ्ट दें तो आप मना मत करना उनसे वो पैसे और गिफ्ट ले लें, क्योंकि वो पैसे आपकी जेब से ही चुराया गया है. जिस पर आपका हक बनता है. लेकिन वोट आम आदमी पार्टी को ही देना है, बता दें कि, रोड़ शो में बॉलीवुड की अदकारा स्वरा भास्कर भी मौजूद थी. तो वहीं केजरीवाल के समर्थन में पूरी आम आदमी पार्टी उतर आई है. 

गंभीर ने अरविंद केजरीवाल और आतिशी को भेजा मानहानि का नोटिस.... (आगे पढ़े)

रविवार को दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव होना है. जिसके लिए अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार में रोड शो के दौरान आप उम्मीदवार राघव चड्ढा ने कहा कि युवा गुंडागर्दी की राजनीति को अस्वीकार करेंगे. दिल्ली में रविवार को मतदान होना है और नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पिछले 16 सालों का हिसाब दें शैलजा: भाजपा

छठवें चरण के लिए प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हरियाणा के कुरूक्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों में जुटे भाजपा के नेताओं व कार्यकर्ताओं में उनके आगमन को लेकर काफी उत्साह है. इस पर पंचकूला से भाजपा विधायक ज्ञानचन्द गुप्ता ने कहा है कि आज कुरूक्षेत्र में होने वाली प्रधानमंत्री की रैली ऐतिहासिक रैली होगी.

भाजपा विधायक ने बताया कि इस रैली के लिए पंचकूला से करीब 2 हजार कार्यकर्ता कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हुए हैं. इसके बाद वह ज्ञानचन्द गुप्ता कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि हार को देखकर कांग्रेस बौखला गई है और प्रायोजित तरीके से गुंडागर्दी पर उतारू है, जो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए खतरा है. आज धरातल पर कांग्रेस का आधार खिसक चुका है, जिसके चलते कांग्रेस ओछे हथकण्डों अपना रही है.

इसके बाद उन्होंने राज्यसभा सांसद शैलजा कुमारी पर भी निशाना साधते हुए उनसे से पिछले 16 साल का हिसाब मांगा. भाजपा विधायक ने कहा कि शैलजा जी अपने कोई तीन बड़े प्रोजेक्टस बताएं, जो उन्होंने पिछले 16 साल में पंचकूला को दिए हों. पिछले 6 साल बतौर राज्यसभा सदस्य उन्हें 30 करोड़ की सांसद निधि मिली. इसका हिसाब दें कि इसमें से पंचकूला के विकास में कितनी राशि खर्च की?

उन्होंने कहा कि सांसद निधि का 95 प्रतिशत पैसा शैलजा ने हिसार व सिरसा पर लगाया, फिर आज किस मुंह से अम्बाला लोकसभा क्षेत्र में वोट मांग रही हैं. जबकि हमारी भाजपा सरकार ने पंचकूला को निफ्ट ,आयुष ऐम्स, फोरलेनिंग समेत कई ऐतिहासिक तोहफे दिए.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पुलिस ने दो लुटेरों को पकड़ा, चोरी के मोबाइल और बाइक बरामद

दिल्ली पुलिस के आउटर नार्थ डिस्ट्रिकट की टीम ने चोरी और डकैती के मामले में दो लुटेरों को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से चोरी हुए चार मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद हुई. पुलिस ने लुटेरों को चोरी और डकैती की 6 वारदातों को अंजाम देने के अपराध में पकड़ा है.    

बता दें कि कुछ दिन पहले मध्यरात्रि में, मुकुंदपुर दिल्ली निवासी एक व्यक्ति अपने ऑफिस से घर वापस जा रहा था. करीब 1.30 बजे रात को जब वह जगराम चौक के पास पहुंचा, तो अचानक चार युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसे धमकाते हुए मोबाइल फोन और नकदी निकालने को कहा. व्यक्ति ने जब इसका विरोध किया तो लुटेरो ने उस पर चाकू से वार किया और उसका मोबाइल फोन और पर्स समेत 6000 रूपये की नकदी छीनकर भाग गए.

ऐसे ही अन्य घटनाओं के बाद बाहरी-उत्तर जिले की विशेष टीम अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने के बाद उन्हें पकड़ने में कामयाब रही. इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व वाली इस टीम को क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों और स्नैचरों को पकड़ने का काम सौंपा गया है.

4 मई को जब यह टीम समईपुर बादली के क्षेत्र में घूम रही थी, तो पुलिस के खुफिया तंत्र के सिपाही मंजीत ने दो संदिग्ध लड़कों के घूमने की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस की टीम  बादली औद्योगिक क्षेत्र के गेट नम्बर एक के पास पहुंची, जहां मुस्तकीम (21) और राहुल (20) नामक दो संदिग्ध युवको को धर दबोचा. उनकी निजी तलाशी के दौरान पुलिस ने चार एंड्रॉइड मोबाइल फोन बरामद किए गए.

इसके बाद  दोनों संदिग्धों से मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल के बारे में पूछताछ की गई, हालांकि उन्होंने शुरुआत में झांसा देने की कोशिश की, लेकिन जब बाइक के बारे में जानकारी निकाली गई, तो वो कुछ दिन पहले पुलिस स्टेशन पंजाबी बाग के इलाके से चोरी हुई पाई गई. दोनों युवकों से अलग- अलग पूछताछ की गई.

पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी मुस्तकीम पहले डकैती के मामलों में शामिल था और वर्तमान में वह छोटे- छोटे लड़कों के साथ लुटेरों का एक गिरोह संचालित कर रहा था. उसका गिरोह भलस्वा डेयरी, समईपुर बादली और पास के मुकरबा चौक इलाके में सक्रिय था. पूछताछ के दौरान उन्होंने यह भी खुलासा किया कि बरामद मोबाइल फोन को आउटर नार्थ डिस्ट्रिकट के विभिन्न क्षेत्रों से लूटा गया था.

 

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पति के प्रचार के लिए मैदान में उतरीं महारानी, खोले कई राज

कांग्रेस के कद्दावर नेता और पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बार फिर मध्य- प्रदेश के गुना से मैदान में हैं. उनके पास अपनी सीट के साथ ही पार्टी के अन्य प्रत्याशियों के प्रचार की  भी जिम्मेदारी है. ऐसे में उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया अपने पति के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं और दिन- रात एक करते हुए महाराज के लिए समर्थन मांग रहीं हैं. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के महासचिव ग्वालियर के सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखते हैं, जिस वजह से क्षेत्र की जनता आज भी उन्हें महाराज और उनकी पत्नी को महारानी कहकर ही संबोधित करती है. वहीं सिंधिया सन् 2002 से गुना से सांसद हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान में कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन इस बार सिंधिया की धर्मपत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया अपने पति से दो कदम आगे बढ़कर उनके प्रचार के लिए दौरे कर रही हैं और जनता के बीच जाकर सिंधिया को वोट देने की अपील कर रही हैं. वहीं क्षेत्र की जनता भी अपनी महारानी को देखने और सुनने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दी.

बता दें कि प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया शिवपुरी- गुना लोकसभा क्षेत्र में दौरे पर हैं, और जगह-जगह नुक्कड़ सभाएं संबोधित कर रही हैं. गुरूवार को उन्होंने शिवपुरी के नवाब साहब रोड इलाके में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया, जहां सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे, जिन्होंने महाराज और महारानी सिंधिया के जयकारों के साथ उनका स्वागत किया.

इस दौरान जहां प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया ने बुनियादी सुविधाओं के अभाव को लेकर भाजपा पर वार किया, वहीं जनता को व्यापम की याद भी दिलाई. इसके साथ ही उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के विकास कार्यों का बखान करते हुए निजी जीवन से जुड़े कई राज भी खोले. 

प्रियदर्शिनी राजे ने असंतोष जताते हुए इशारों में बताया कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछले 17 साल से राजनीतिक जीवन के कारण परिवार को वक्त नहीं दे पाते. कई बार लोगों को काम की वजह से परिजनों को पीछे रखते हैं. इसके साथ ही प्रियदर्शनी ने जनता से भी अपनी नाराजगी जाहिर करने में संकोच नहीं किया. उन्होंने कहा कि उन्हें गुस्सा आता है, जब हर महीने लोकसभा क्षेत्र में दौरे करने के बावजूद शहरी इलाके से महाराज को कम वोट मिलते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिवपुरी की जनता वोट बीजेपी को देती है और काम के लिए सिंधिया को याद करती है. वहीं उनकी आवाज़ और चेहरे की थकान से स्पष्ट दिख रहा था कि वह अपने पति की जीत के लिए दिन- रात कड़ी मशक्कत कर रही हैं.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

Rohit Murder case: क्या अपूर्वा को रोहित के क़त्ल का पछतावा है?

रोहित शेखर तिवारी  की हत्या मामले में गिरफ्तार की गई उनकी पत्नी एवं पेशे से वकील अपूर्वा अजीब व्यवहार कर रही हैं. पुलिस ने बताया कि कभी वह अपनी हरकत पर पछतावा जताती हैं और कभी घटना के बारे में एकदम उदासीन प्रतीत होती हैं. पुलिस अधिकारीयों ने गुरुवार को बताया कि चार दिन तक चली गहन पूछताछ के दौरान वह एक बार भी नहीं टूटी लेकिन ऐसा लगता है कि वह 15-16 अप्रैल की रात को तिवारी का गला घोंटने को लेकर अब पछता  रहीं हैं. अपूर्वा ने यह भी दावा किया कि रोहित की मां उज्ज्वला अक्सर उनके बीच दखल देती थी और जिससे दोनों के रिश्ते पर असर पड़ता था. तिवारी की जिस रात हत्या हुई, उस दिन वह और अपूर्वा डिफेंस कॉलोनी स्थित अपने घर के कमरे में थे. उस दौरान तिवारी की उसकी भाभी के बीच बढ़ रही नज़दीकियों को लेकर उनके बीच झगड़ा हुआ. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने अपने पति से कहा कि उसे उसकी भाभी के साथ उसकी नजदीकी और उनका साथ शराब पीना पसंद नहीं है. तिवारी ने यह कहते हुए उसे चिढ़ाया कि जब वह उत्तराखंड से लौट रहा था तो उसने और उसकी भाभी ने एक ही गिलास में शराब पी. इससे अपूर्वा को गुस्सा आ गया. उसने उसकी गर्दन पकड़ ली और जब उसने चिल्लाने की कोशिश की तो उसने तकिये से उसका गला दबा दिया.'' इस बीच, पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि अपराध शाखा को इंदौर जिला बार एसोसिएशन का 22 अप्रैल को लिखा एक पत्र मिला है. इसमें पुलिस विभाग से अनुरोध किया गया है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और अपूर्वा को फंसाया ना जाए.    

पूरी खबर पढ़े....श्रीलंका में क्यों डर के साए में जीने को मजबूर है मुस्लिम

क्राइम ब्रांच ने अपूर्वा के नाखून के नमूने भी लिए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या लड़ाई के दौरान तिवारी की त्वचा नाखूनों में फंसी थी या वहां कोई अन्य डीएनए मौजूद था. हालांकि सूत्रों ने बताया कि कोई सुराग मिलने की संभावना कम है क्योंकि नमूने हत्या के कुछ दिनों बाद लिए गए. इस मामले की पहले छानबीन करने वाली दक्षिण जिला पुलिस ने तिवारी को मृत घोषित किए जाने के बाद 16 अप्रैल को कमरा सील कर दिया था. शुरुआत में ऐसा संदेह था कि उनकी मौत स्वाभाविक कारणों से हुई, लेकिन पोस्टमार्टम में यह साफ हो गया कि उनकी तकिये से ‘‘गला घोंटकर'' हत्या की गई.  पुलिस ने बताया कि अपूर्वा देर रात करीब एक बजे तिवारी की हत्या करने के बाद कई बार कमरे में गई तो घटनास्थल के साथ छेड़छाड़ करने की संभावना बहुत अधिक है. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘उसने बेडशीट और तकियों के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की होगी और सबूत नष्ट करने के लिए कमरा साफ करने की कोशिश की होगी.'' उनके अनुसार, अपूर्वा ने अपने हाथों से तिवारी का गला घोंटा और फिर तकिये का इस्तेमाल किया ताकि वह मदद के लिए ना चिल्ला सके. उसने करीब 14 घंटे तक तिवारी की मौत की बात छिपाए रखी. 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

दिल्ली एयरपोर्ट पर धूं-धूं कर जल गया एयर इंडिया का विमान

दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार रात को एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एयर इंडिया के बोइंग 777 विमान में अचानक आग लग गई। विमान के ऑक्जिलियरी पावर यूनिट में उस समय आग लगी जब उसकी मरम्मत की जा रही थी। गनीमत रही कि हादसे के समय विमान में कोई यात्री मौजूद नहीं था।

यह घटना एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या बी777-200एलआर में हुई। यह विमान दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को जा रहा था। हवाई अड्डे पर जब विमान का मरम्मत कार्य चल रहा था तब इसके पिछले हिस्से में आग लग गई। 

पूरी खबर पढ़े....वाराणसी: नामांकन से पहले नरेंद्र मोदी का रोड शो

विमान के एसी मरम्मत कार्य के बाद उसे रवाना होना था। मगर विमान में अचानक आग लगने से उड़ान को रद्द करना पड़ा। 25 अप्रैल को रवाना होने वाली उड़ान अब गुरुवार को दस बजे के आसपास रवाना होगी। बोइंग विमानों को लेकर पिछले दिनों में कई घटनाएं ना केवल भारत में बल्कि दुनिया भर से सामने आई हैं।
 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

21 वी. सदी की लक्ष्मी, "लक्ष्मी बाई"

नई दिल्ली : बहुत चुलबुली,जिंदगी में कुछ करने का सपना रखने वाली लक्ष्मी जब उसकी उम्र 15 साल थी और वो 7वीं कक्षा में पढ़ती थी..उसकी उम्र के दोगुने एक व्‍यक्ति ने उसे शादी के लिये प्रपोज किया। लक्ष्‍मी ने उसे इंकार कर दिया...जिसे युवक बर्दाशत नही कर सका और   जिसके बाद युवक अपने छोटे भाई की गर्लफ्रेंड के साथ आया और उसे धक्‍का दे दिया...धक्‍का लगते ही लक्ष्‍मी सड़क पर गिर गई और उस युवक ने उसके उपर तेजाब फेंक दिया...

 

लक्ष्‍मी ने बताया की मैने अपनी आंखो को तुरन्त हाथ आँखों से ढक दिया था जिसके कारण मेरी आंखे बच पाई और आज मै आप लोगों को देख और समझ पा रही हूं। उसने बताया कि पहले तो मुझे ठंडा सा लगा है फिर मेरा शरीर तेजी से जलने लगा था। कुछ ही सेकण्ड में मेरे चेहरे और कान के हिस्सों से मांस जलकर जमीन पर गिरने लगा एसिड बहुत तेज था जिसकी वजह से चमड़ी के साथ-साथ मेरी हड्डियां भी गलनी शुरू हो गई थीं... लक्ष्मी 2 महीने से ज्‍यादा समय तक राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में भर्ती रहीं। अस्‍पताल से निकलने के बाद घर आकर जब उन्‍होंने शीशा देखा तो उन्‍हें अहसास हो गया कि उनकी जिंदगी अब  बर्बाद हो चुकी है...

 

आलोक दीक्षित कानपुर के रहने वाले हैं और पत्रकार रह चुके हैं। उनकी मुलाकात लक्ष्मी से तेजाब हमलों को रोकने की एक मुहिम के दौरान हुई और फिर उन्हें एक दूसरे से प्यार हो गया.. और अब इन दोनों की एक बेटी पीहू भी है...दोनो अपने  अपने छोटे से दफ्तर से मिल कर तेजाब हमलों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। उनकी इस मुहिम से तेजाब हमलों की लगभग 50 पीड़ित जुड़ी हुई हैं।

 

ये पढ़े : आदर्श बहू के नॉटी इरादे

 

लक्ष्मी इस मुहिम का चेहरा है जो एसिड अटैक की पीड़ितों को मदद और आर्थिक सहायता मुहैया कराती है... आलोक दीक्षित बताते हैं कि लक्ष्‍मी ने दूसरी पीड़ित महिलाओं को भी आत्मविश्वास दिया है जो उन्हें उम्मीद की किरण के तौर पर देखती हैं। लक्ष्मी ने इन महिलाओं को घर से बाहर निकलने की ताकत दी है...
 

जीवन जीने की उसकी हिम्मत और इच्छाशक्ति निश्चित रूप से सराहना के लायक है। लक्ष्मी ने एक कारण के साथ जीने की चुनौती उठाई सर्वोच्च न्यायालय को केंद्र और राज्य सरकारों को एसिड की बिक्री पर रोक लगाने का आदेश दिया...

 

दिल्ली में एक कैंटीन खोली, जिसके सभी कर्मचारी एसिड अटैक पीड़ित हैं।

लक्ष्मी अब एक एनजीओ, छांव फाउंडेशन चलाती हैं, जहां लक्ष्मी निदेशक हैं और यह भारत में एसिड हमलों से बचे लोगों की मदद करता है...

2014 में यूएस फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा लक्ष्मी को इंटरनेशनल वीर ऑफ करेज अवार्ड भी मिला..

फैशन ब्रांड चिरायु एन दिवा का एक नया अभियान 'फेस ऑफ करेज' अब लक्ष्मी के रूप में उनका प्रवक्ता बन गया है, जो उन्हें एक फैशन ब्रांड के राजदूत के रूप में सेवा देने वाला पहला एसिड अटैक पीड़ित बना।

कुदोस टू वीवा एन दिवा इस साहसी और सहायक कदम के लिए जो कई अन्य लोगों को जीवन में हार न मानने के लिए प्रेरित करेगा...

...

KNEWS !2 months ago

खबर

फोन पर बात करते हुए 3 साल के बच्चे पर चढ़ा दी गाड़ी

फोन पर बात करते हुए गाड़ी चलना मना है. ये खतरनाक हो सकता है. सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए समय-समय पर प्रचार करती रहती है. ट्रैफिक पुलिस भी लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के अभियान चलाती रहती है. लेकिन फिर भी लोग इस बात को नजरअंदाज करते रहते हैं. ड्राइवर की थोड़ी सी लापरवाही किसी की जान भी ले सकती है, ऐसा ही एक मामला दिल्ली से सामने आया है. फोन पर बात करते हुए गाड़ी चलना दिल्ली के एक 3 साल के मासूम बच्चे की जान पर बन आई है.

दिल्ली के भारतनगर इलाके में ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां मोहम्मद नाम के एक ड्राइवर ने 3 साल के मासूम बच्चे को कुचल दिया. बच्चे का नाम गुलाम है. मोहम्मद की जान पहचान गुलाम के घर में थी. गुलाम बच्चें को चाचा कहाता था. मोहम्मद बच्चे को धुमाकर घर वापस लाया था. गाड़ी से निकलर मोहम्मद ने बच्चे को घर पर छोड़ दिया. और फोन पर बाते करने लगा. लेकिन बच्चा घर जाने कि बजाए मोहम्मद के पीछे आ गया. मोहम्मद अपने फोन में इतना बिजी हो गया कि उसने देखा भी नहीं कि बच्चा घर गया कि नहीं. मोहम्मद फोन पर बात करते हुए ही गाड़ी चलाने लगा और 3 साल के मासूम गुलाम के ऊपर से गाड़ी निकाल दी. आस पास के लोगों ने जब देख तो कि बच्चों के ऊपर से गाड़ी निकाल गई तो तुरंत गाड़ी रूकावाई।

पूरी घटना पास में ही लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. बच्चें को तुरंत अस्पताल से जाया गया है बच्चे कि हालत नाजुक बताई जा रही है पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले कि जांच में जुट गई है. 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

कांग्रेस ने दिल्ली में घोषित किया उम्मीदवारों के नाम, मनोज के खिलाफ शीला दीक्षित को टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दिल्ली की सात में छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया है, वहीं उत्तर पूर्वी सीट से शीला दीक्षित को टिकट दिया गया है. बता दें इस सीट पर भाजपा की ओर से मनोज तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है.

पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं नई दिल्ली से अजय माकन को टिकट दिया गया है. दिल्ली की उत्तर पश्चिमी सीट से राजेश लिलोथिया को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट मिला। 

पूरी खबर पढ़े....श्रीलंका में बम धमाके में 290 लोगों की मौत, 24 लोग गिरफ्तार

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को ही लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली की चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. भाजपा की ओर से चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने दिल्ली की चार सीटों पर मौजूदा सांसदों पर ही भरोसा जताया है. पहले कहा जा रहा था कि भाजपा कांग्रेस की लिस्ट का इंतज़ार कर रही है और कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर पशोपेश में है, लेकिन अब दिल्ली की सात में से छह सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी.
 

...

KNEWS !2 months ago

मुख्य ख़बरे

रोहित शेखर मर्डर केस में पत्नी अपूर्वा के फ़ोन से मिले अहम सुराग ...

ब्राह्मण समाज अधिवेशन को सफल बनाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस...

अनाज मंडी में करोड़ों का काला कारोबार ...

जनता की सुरक्षा के लिये "हिम्मत प्लस" एप लांच...

खूनी झील ने फिर ली एक युवक की जान...

तेज रफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकराकर पलटी, ड्राईवर की गाड़ी में फंसकर मौत...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती