Live Tv

Sunday ,20 Jan 2019

दिल्ली

खबर

तेज रफ्तार गाड़ी डिवाइडर से टकराकर पलटी, ड्राईवर की गाड़ी में फंसकर मौत

देर रात तेज रफ्तार से जा रही इंडेवर गाड़ी बॉटनिकल गार्डन के अंडर पास के पास डिवाइडर से टक्कराकर पलट गई। जिसमें ड्राइवर फंस गया, मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगो की मदद से ड्राइवर को गाड़ी से निकालकर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मौके से गाड़ी को हटवा कर मामले  की जांच शुरू का दिया है।

 

कुशल चोर के साथ जबरदस्त कॉमेडी का कॉकटेल है अरशद वारसी की फिल्म Fraud Saiyaan .... (आगे पढ़े)

नोएडा का बॉटनिकल गार्डन अंडर पास के पास डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हुई इंडेवर गाड़ी की हालत को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसकी रफ़्तार कितनी तेज रही होगी। इस गाड़ी को सैक्टर 50 स्थित महागुण मोरेफेस सोसाइटी में रहने वाला योगेंद्र सिंह चला रहा था। कार की रफ्तार तेज होने के कारण रोड डिवाइडर से टकराकर पलट गई और योगेंद्र  कार में ही फंस गया, गाड़ी में लगे एयर बलून के खुल जाने की वजह से उसकी मौके पर तो जिन्दा था लेकिन पुलिस ने जब इसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ कुछ देर बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

...

KNEWS !18 hours ago

खबर

केजरीवाल को झटका, AAP विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा

2019 के लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को जोर  झटका जोर से लगा. जहाँ आम आदमी पार्टी के विधायक बलदेव सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. पंजाब के जैतो विधानसभा से विधायक बलदेव सिंह ने आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को अपना इस्तीफा भेजा।

गरीबों के खाते में रहस्यमय तरीके से पैसे आने से मचा हड़कंप.... (आगे पढ़े)

दिल्ली के तत्कालीन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे अपने इस्तीफे में बलदेव सिंह ने कहा, 'आम आदमी पार्टी ने अपने मौलिक विचारों और सिद्धांतों से पूरी तरह भटक गयी है. जिसके चलते मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ. मुझे पार्टी छोड़ने  का दुख है.'  इससे पहले वरिष्ठ वकील HS फुल्का भी आम आदमी पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं.

पंजाब के सीनियर नेता एचएस फुल्का ने इस्तीफा देने पर कहा था कि उन्होंने 1984 के दंगों के पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी छोड़ी है. अब उनका लक्ष्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को जेल भिजवाना है. उन्होंने कहा था कि वो जल्द ही अन्ना हजारे की तरह पंजाब में सामाजिक आंदोलन शुरू करेंगे.

...

KNEWS !3 days ago

खबर

बेटी की उम्र की नाबालिका के साथ 62 साल के बुजुर्ग ने किया रेप

दिल्ली के पहाड़गंज से पुलिस ने एक 62 साल के बुजुर्ग को 16 साल की लड़की से रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी सतीश को लड़की गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर मिली थी बच्ची माता-पिता से कहासुनी के बाद घर से निकली और दिल्ली में रहने वाले भाई से मिलने गाजियाबाद रेलवे स्टेशन आ गई।  वह उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ पहाड़गंज स्थित एक होटल ले गया और वहां उसके साथ रेप किया।  अगले दिन आरोपी उसे चिड़ियाघर घुमाने के बहाने ले गया. यहां कुछ देर बाद वह मौके से गायब हो गया। 

 

जब उसे खोजते हुए लड़की रोने लगी तो सीधे  पुलिस स्टेशन जा पहुंची, और साड़ी बात बता दी। जब पुलिस ने जांच की तो होटल के सीसीटीवी कैमरे की फोटोज की मदद से आरोपी की पहचान की गई, इसके बाद पुलिस ने होटल के रिकॉर्ड से उसका पता लगाकर उसे पहाडगंज में गिरफ्तार कर लिया। 

...

KNEWS !4 days ago

खबर

JNU Sedition Case: कन्हैया कुमार सहित 10 पर चार्जशीट दाखिल

तीन साल बाद दाखिल हुए चार्जशीट में कहा गया है कि जेएनयू में देश विरोधी नारे 7 कश्मीरी छात्रों ने लगाए थे. इसमें कहा गया है कि उमर खालिद इस सभी आरोपियों के संपर्क में था और उसे कैंपस में आयोजित कार्यक्रम में भी बुलाया गया था. इन पर IPC की धारा 124A, 147, 149 और 120B के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

खत्म हो गया इंतजार Game Of Thrones के सीजन 8 का : टीजर रिलीज .... (आगे पढ़े)

मामला 2016  में किये गए  देशविरोधी नारेबाजी केस में जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी  छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य समेत 10 आरोपियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दिया. पटियाला हाऊस कोर्ट में दाखिल 1200 पन्नों की इस चार्जशीट में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य, आकिब हुसैन, मुजीब हुसैन, मुनीब हुसैन, उमर गुल, राईए रसूल, बशीर भत, शेहला रशीद, अपराजिता राजा समेत कई लोगों के नाम है. अब कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर मंगलवार को फैसला करेगा हालांकि कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगाने का कोई सबूत नहीं है लेकिन उन पर नारे लगाने वालों का समर्थन करने का आरोप है। 

 

 

डब्बू वर्मा 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

बेखौफ बदमाश फ़ैक्ट्री के बाहर खड़ी सेंट्रो ले उड़े, सारी घटना सीसीटीवी में हुई कैद

राजधानी दिल्ली से सटे नॉएडा जैसे हाईटेक सिटी में चोरों का आतंक कम होता नजर नहीं आ रहा है। आपको बता दें कि रविवार की सुबह करीब 5 बजे फैक्टरी के बहार खड़ी गाडी पर इस कदर हाँथ साफ कर दिया किसी को पता ही नहीं चला लेकिन वहां लगे सीसीटीवी में ये पूरी घटना कैद हो गई। मामला नॉएडा के सेक्टर 10 स्थित बी-20 का है। वही पीड़ित ने थाना 20 में शिकायत देदी है और पुलिस सीसीटीवी को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है। वही फ़िलहाल पुलिस कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बच रही है। 

 

The Accidental Prime minister: मनमोहन की महाभारत के संजय हैं संजय बारू .... (आगे पढ़े)

बेखौफ चोर फैक्टरी के बाहर खड़ी सेंट्रो गाडी के अंदर जाते है और कुछ देर तक उसमें रहते है और लॉक टोड़कर गाडी को स्टार्ट कर ले चला जाता है। और किसी को पता तक नहीं चलता लेकिन ऊपर लगे सीसीटीवी में सारी वारदात कैद हो गई। वही पीड़ित द्वारा 100 नंबर पर दी गई सुचना के बाद पुलिस ने शिकायत ले ली है। और जांच में जुट गई है। लेकिन मीडिया के कैमरे पर कुछ भी बोलने से बच रही है। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

नॉएडा सेक्टर 126 स्थित हेबिटेड गार्डन नर्सरी में डबल मर्डर से हड़कंप

दिल्ली से सटे नॉएडा थाना 39 क्षेत्र के सेक्टर 126 स्थित पौधों की नर्सरी के आस-पास उस समय सनसनी फ़ैल गई जब एक शव लहूलुहान और दूसरे का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने दोनों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्डम के लिए भेज दिया है। वही शुरआती जाँच में सामने आया है छत्तीसगढ़ निवासी 35 बर्षीय पवन का शव पेड़ पर लटका हुआ था जबकि पश्चिम बंगाल निवासी 38 बर्षीय हेमराज उर्फ़ छोटन का हत्या धारदार हथियार से की गई है। वही आशंका जताई जा रही है कि पवन ने ही हेमराज का मर्डर किया और फिर खुद पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। मौके पर पंहुची फोरेंसिक टीम और पुलिस गुत्थी सुलझाने में जुट गई है। 

 

यूपी में हमें कम न आंका जाये, बगैर गठबंधन भी हम चुनाव लड़ सकते हैं - राहुल गांधी .... (आगे पढ़े)

तस्वीरों में दिखने वाला यही मृतक 35 बर्षीय पवन है जिसने पहले तो खुद अपने साथी हेमराज पर  धारदार हथियार से धावा बोल दिया और जब उसकी मौत हो गई उसके बाद खुद फांसी के फंसे से पेड़ पर लटकर अपनी भी जान देदी। ये आशंका जताते हुए नर्सरी मलिक ने पुलिस को बताया है। सूचना पाकर इसी गुत्थी को सिलझाने मौके पर फोरेंसिक टीम ओर पुलिस पंहुच गई है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। वही सामने आया है कि नर्सरी में ये दोनों मृतक बीते 8 साल से साथ राह रहे थे। लयकीन फिर आज रात ऐसा क्या हुआ कि पवन ने हेमराज की पहले जान ली और फिर खुद जान देदी। 

 

 

वही पुलिस के आलाधिकारियों की माने तो सुबह पुलिस को सूचना मिली कि थाना 39 क्षेत्र के सेक्टर 126 स्थित हेविटेड गार्डन नाम नर्सरी में दोहरे हत्याकांड का मामला है पुलिस ने मौके पर पंहुचकर जांच में जुट गई है। वही नर्सरी के मालिक ने बतया कि ये दोनों यहाँ पिछले 8 साल से साथ रह रहे थे तभी लेकिन कोई विवाद नहीं हुआ था आज सुबह हमारा दूसरा नौकर ड्यूटी आया तो उसने हमे सूचना दी कि अंदर से गेट बंद है तो उसे अंदर जाने के लिए कहा और जब उसने अंदर जाकर देखा तो दंग रह गया। और इस बात की सूचना मालिक को दी। और मालिक ने इस पुलिस को सूचना देकर बुलाया।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

शहर में बदला ठण्ड ने रुख , राहगीर परेशान

 गाज़ीपुर में कड़कड़ाती ठंड में लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड के तीखे तेवर से सबसे ज्यादा राहगीरों और बेघर लोगों को मुसीबत उठानी पड़ रही है।लेकिन ठंड से राहत और बचाव के नाम पर महज कागजों पर अलाव जल रहे।इतना ही नही ठंड के मद्देनजर रैन बसेरों सिर्फ सरकारी दावों में सिमटे हुये है। सर्दी के इस मौसम पर ठंड अपने शबाब पर है।लगातार गिरता पारा और सर्द हवाओं ने गाजीपुर में लोगों की तकलीफे बढ़ा दी है।ठंड के दौरान शासन प्रशासन की ओर से ठंड से राहत और बचाव के नाम पर अलाव और रैन बसेरों की व्यवस्था के निर्देश हैं।लेकिन ये निर्देश सिर्फ सरकारी कागजों तक सिमटे हुये है। गाजीपुर में ठंड के तीखे तेवर बरकरार है।ठंड के इस मिजाज से सबसे ज्यादा राहगीरों और सड़कों पर रहने वाले मुश्किल में हैं। ठंड से बचने के लिए आग ऐसे लोगों का सहारा है।अलाव के नाम लोग सड़कों किनारे कागज,गत्ते और कबाड़ जलाकर ठंड से बचाव का रास्ता ढूढ़ रहे हैं।
 

IAS चन्द्रकला के घर पर सीबीआई का छापा.... (आगे पढ़े)

ठंड से राहत को लेकर नगर पालिका पूरी तरह बेपरवाह बनी हुई है। शहर में आश्र्यहीन लोगों को छड से बचाने के लिए कई रैन वसेरे है।लेकिन इन रैन बसेरों में ताले लटके नजर आ रहे है। ऐसे में ये रैन बसेरे महज शोपीस बने हुये है। जबकी  ठंड से ठिठुरते लोग कूड़ा करकट जला कर ठंड भगाने को मजबूर हैं। गाजीपुर से जहां ठंड से बचने के लिए गरीब और आश्रयहीन लोगों को भारी मुसीबते का सामना करना पड़ रहा है। वहीं नगर पालिका कागजों पर लाखों की लकड़ी जलाकर अलाव की व्यवस्था का कोरम पूरा कर रही है। इतना ही नही लोगों के बचाव के नाम पर बंद रेन बसेरा नगर पालिका की पोल खुल रही है।  

 

...

KNEWS !1 week ago

खबर

10 जनवरी को मिलेगी अयोध्या केस को मंजूरी - SC

अयोध्या में चल रहे राम जन्मभूमि विवाद पर  शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस केस  की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी. लेकिन इससे पहले इस मामले के लिए नई बेंच का गठन किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को दस बजकर 40 मिनट पर सुनवाई शुरू हुई. हिंदू महासभा के वकील का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट 10 जनवरी को इस मामले को सुनेगा, लेकिन तब तक नई बेंच का गठन कर लिया जाएगा. उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट जब 10 जनवरी को इस मामले को सुनेगा तो हम अपील करेंगे कि वह इस मामले की रोजाना सुनवाई करे. अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले को दोबारा सुनता है तो अगले 60 दिनों में इसका फैसला आ सकता है.

 शुक्रवार की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के सामने हुई. इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने फैसले में 2.77 एकड़ भूमि का सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और राम लला के बीच समान रूप से बंटवारा करने का आदेश दिया था. शीर्ष अदालत ने पिछले साल 29 अक्टूबर को कहा था कि यह मामला जनवरी के प्रथम सप्ताह में उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध होगा, जो इसकी सुनवाई का कार्यक्रम निर्धारित करेगी. बाद में अखिल भारत हिन्दू महासभा ने एक अर्जी दायर कर सुनवाई की तारीख पहले करने का अनुरोध किया था, परंतु सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा करने से इनकार कर दिया था.

शीर्ष अदालत ने कहा था कि 29 अक्टूबर को ही इस मामले की सुनवाई के बारे में आदेश पारित किया जा चुका है. हिन्दू महासभा इस मामले में मूल वादकारियों में से एक एम सिद्दीक के वारिसों द्वारा दायर अपील में एक प्रतिवादी है. गौरतलब है कि इससे पहले 27 सितंबर 2018 को तत्कालीन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने 2-1 के बहुमत से 1994 के एक फैसले में की गई अपनी टिप्पणी पर नए सिरे से विचार करने के लिए मामले को पांच न्यायमूर्तियों की खंडपीठ के पास भेजने से इंकार कर दिया था.

वैसे तो साल 1994 के इस फैसले में टिप्पणी की गई थी कि मस्जिद इस्लाम का अभिन्न अंग नहीं है. अयोध्या मामले की सुनवाई के दौरान एक अपीलकर्ता के वकील ने 1994 के फैसले में की गई इस टिप्पणी के मुद्दे को उठाया था. 

 

डब्बू वर्मा 

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

अतिक्रमण हटाने पर बावल में बवाल

 रेवाड़ी के बावल हलके में अतिक्रमण हटाने पर उस वक्त बवाल हो गया जब जेसीबी मशीनों  के सामने पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव कार्रवाई को रुकवाने आ गए , कप्तान अजय सिंह यादव ने प्रशासन पर बिना नोटिस दिए गलत तरीके से कार्रवाई करने का आरोप लगाया, और कहा की वो लाठी खा लेंगे लेकिन दुकानदारों के साथ हो रहे अन्याय को नहीं सहेंगे।  

नहीं रहे कादर खान, कनाडा में होगा अंतिम संस्कार.... (आगे पढ़े)

रेवाड़ी के बावल हलके के बाजार में दुकानदारों ने अतिक्रमण किया हुआ है , प्रशासन बार-बार नोटिस और मुनादी करा दुकानदारों को खुद से अतिक्रमण हटाने चेतवानी भी देता है लेकिन बावजूद इसके दुकानदारों ने अतिक्रमण किया हुआ है और उसी अतिक्रमण को हटाने के लिए बुधवार शाम एसडीएम के नेतृत्व में नगर पालिका पुलिस फ़ोर्स के साथ बाजार पहुँच गई और अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी, जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व मंत्री कप्तान अजय यादव दुकानदारों के हमदर्द बनकर कार्रवाई रुकवाने पहुँच गए , कप्तान अजय यादव के कहने से प्रशासन नहीं माना तो वो खुद जेसीबी के सामने खड़े हो गए।  जिसके बाद प्रशासन को अपनी कार्रवाई रोकनी पड़ी, कप्तान अजय इस बात पर अड़े थे की दुकानदारों को दो दिन का समय दिया जाए ताकि दुकानदारों का नुकसान ना हो, लेकिन प्रशासन ये समझाने की कोशिश  करता रहा कि  पहले नोटिस देने के साथ साथ सभी प्रकिया पूरी करके ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाही शुरू की गई है।  

अतिक्रमण हटाने पर शुरू हुआ हंगामा होते होते अँधेरा हो गया जिसके बाद प्रशासन ने भी अपनी कार्रवाई को रोक कर  दो दिन बाद दोबारा  से कार्रवाई करने की बात कहीं , लेकिन जरुरी है की दुकानदार खुद अतिक्रमण हटा ले , जिससे  ना लोगों को परेशानी आये और ना अतिक्रमण हटाने पर इस तरह से कोई बवाल हो।  

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

दिल्ली में होगा तीन दिवसीय अयोध्या पर्व

अयोध्या के धरोहरों की एक प्रदर्शनी दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में लगाई जा रही है। इसका आयोजन प्रज्ञा संस्थान और कुछ सहयोगी संस्थाएं कर रही है।अयोध्या पर्व के संयोजक लल्लू सिंह तैयारियों में जुट गए हैं।

दूध ही नहीं बल्कि इन 17 फ़ूड से भी मिलता है भरपूर कैल्शियम.... (आगे पढ़े)

दिल्ली में तीन दिवसीय अयोध्या पर्व का आयोजन 4 जनवरी से 6 जनवरी तक चलेगा। इन 3 दिनों में अयोध्या के 84 कोसी परिक्रमा की परिधि के आसपास के कई गुमनाम धरोहर स्थलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इसके अतिरिक्त आयोजन में विचार गोष्ठी, औपचारिक कार्यक्रमों के साथ-साथ लोक परंपरा से जुड़े विविध आयाम भी शामिल किए जाएंगे। देश-विदेश के लोगों का अयोध्या के बृहत्तर संस्कृति स्वरूप से साक्षात्कार हो सके इस आयोजन का मूल उद्देश्य है।अयोध्या पर्व का उद्घाटन दिल्ली में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, अवधेशानंद गिरी महाराज व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी संयुक्त रूप से करेंगे।अयोध्या पर्व के प्रदर्शनी को तीन भागों में बांटा गया है। पवेलियन वन जनपथ मैदान में 84 कोसी परिक्रमा परिधि के प्रमुख धरोहर स्थलों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी जिसमें अयोध्या और आसपास के जिलों गोंडा बस्ती अंबेडकर नगर और बाराबंकी के धरोहर शामिल होंगे। पवेलियन दो माटी घर मैदान में अयोध्या के कारीगरों द्वारा बनाए गए सामानों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी और अंतिम पवेलियन 3 में राजपथ मैदान में अयोध्या की खानपान परंपरा, लोक कला एवं संस्कृति की प्रदर्शनी लगाई जाएगी।कार्यक्रम में अयोध्या की लोक कला फरवाही नृत्य की भी प्रस्तुति होगी। गांधी का रामराज्य विषय पर संगोष्ठी भी आयोजित की जाएगी। कबीर के राम कालूराम बामणिया द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति भी की जाएगी। अंतिम दिन 6 जनवरी को अयोध्या के संतों द्वारा रचित भजनों का गायन, महाकवि निराला की राम की शक्ति पूजा पर विशेष संगीत की प्रस्तुति की जाएगी। समापन समारोह में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा सहित कई गणमान्य मौजूद रहेंगे।

...

KNEWS !3 weeks ago

मुख्य ख़बरे

ब्राह्मण समाज अधिवेशन को सफल बनाने को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस...

अनाज मंडी में करोड़ों का काला कारोबार ...

जनता की सुरक्षा के लिये "हिम्मत प्लस" एप लांच...

खूनी झील ने फिर ली एक युवक की जान...

धरना प्रदर्शन के बाद माफी मांगने वाले नेता बने केजरीवाल ...

युवाओं ने निकाला विरोध मार्च...

जोश-ए-जवानी

सेक्स न सिर्फ आपको आनंद देता है बल्कि यह आपको तनाव से भी दूर रखता है। अब एक नए शोध में डॉक्टर को दूर रखने, यानी कि स्वस्थ्य जीवन के लिए सेक्स को जरूरी बताया गया है। हावर्ड टीएच चान स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के नए शोध में यह बात सामने आई है कि रोज सेक्स करने से व्यक्ति मानसिक रूप से स्वस्थ्य महसूस करता है और ज्यादा नींद लेता है डॉक्टरों&