Live Tv

Saturday ,14 Dec 2019

टेक्नोलॉजी

खबर

यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब आ गया है अमेज़न एलेक्सा का हिंदी अवतार

नई  दिल्ली (19 सितंबर): अमेज़न ने ग्राहकों को नया तोहफा दिया है जी हां अमेजन एलेक्सा का हिंदी अवतार आ  चुका है। अब इसे इस्तेमाल करने वाले ग्राहक  हिंदी एवं अन्य भारतीय भाषाओं में भी 'वॉयस कमांड' यानी बोलकर निर्देश दे सकते हैं और   अपने पसंदीदा काम कर सकते हैं।

एलेक्सा, अमेजन का एक असिस्टेंट सॉफ्टवेयर है। एलेक्सा को आप क्रिकेट का स्कोर बताने, समाचार सुनने और गाने सुनने जैसे निर्देश दे सकते हैं। अमेजन ने इसे भारतीय बाजार में 2017 में पेश किया था। उस समय यह हिंदी, तमिल, तेलुगू, मराठी और पंजाबी जैसी स्थानीय भाषाओं में गानों, स्थानों और नामों को पहचाने में सक्षम था। लेकिन निर्देश सिर्फ अंग्रेजी में ही दिए जा सकते थे।कंपनी के उपाध्यक्ष एवं शोध प्रमुख रोहित प्रसाद ने यहां एलेक्सा के नए अपडेट के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नए अपडेट के बाद एलेक्सा ग्राहकों के पूर्णतया हिंदी और हिंदी एवं अंग्रेजी (हिंग्लिश) मिश्रित निर्देशों को समझने में सक्षम है। एलेक्सा की प्रतिस्पर्धा एपल के सीरी और गूगल असिस्टेंट के साथ है।

एलेक्सा,  अमेजन के इको ब्लूटूथ स्पीकरों के साथ-साथ बोस, माईबॉक्स, आईबॉल और सिस्का जैसे ब्रांड के उत्पादों में उपलब्ध है। प्रसाद ने कहा कि भारत ने हमारी एआई  टीम को अपनी सांस्कृतिक और भाषायी विविधता से चुनौती दी, जिस पर हमने काम किया। यह सुनिश्चित किया कि ग्राहक एलेक्सा के साथ क्षेत्रीय भाषाओं में बातचीत कर सकें।

...

KNEWS !2 months ago

खबर

अगर आप भी यूज़ करते है ये फ़ोन तो ,हो जाइये सावधान

जिन स्मार्टफोन्स में आपकी दुनिया बसती  हो अगर वही आपके लिए खतरनाक साबित हो  जाए तो जी हां सही सुना आपने  सभी स्मार्टफोन्स में रेडिएशन का खतरा पाया जाता है, लेकिन जर्मन फेडलर ऑफिस ऑफ रेडिएशन प्रोटेक्शन के ज़रिये रेडिएशन वाले सबसे ज्यादा खतरनाक स्मार्टफोन की लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में शियोमी और वनप्लस के स्मार्टफोन सबसे आगे हैं। इस लिस्ट में वह स्मार्टफोन शामिल हैं जिनसे सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलता है। इस खतरनाक 16 स्मार्टफोन वाली इस लिस्ट में 6 तो शियोमी के ही हैं। इसके अलावा आईफोन 8, वनप्लस, गूगल पिक्सल 3,  HTC Desire 12/12+, ZTE Axon 7Mini भी शामिल हैं।

इस लिस्ट में 16 स्मार्टफोन हैं, जिसमें सबसे आगे शियोमी का फोन Mi A1 है। इस स्मार्टफोन से सबसे ज्यादा रेडिएशन निकलता है। इस फोन का स्पेसिफिक अब्जॉर्प्शन रेट (SAR) 1.75 वॉट प्रति किलोग्राम है। वहीं दूसरे नंबर पर भी शियोमी का ही फोन है, जो कि Mi Max 3 है। इसमें से 1.58 वॉट प्रति किलोग्राम रेडिएशन निकलता है।तीसरे नंबर की बात करें तो यहां OnePlus 6T है, जिसकी SAR वैल्यू 1.55 वॉट प्रति किलोग्राम है. जबकि चौथे नंबर पर मौजूद HTC U12 लाइफ से 1.48 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन निकलता हैं।इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर Xiaomi Mix 3 मौजूद है, जिसमें से 1.45 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन निकलता है। जबकि सोनी एक्सपीरिया XA2 प्लस उसके बाद आता है, जिसमें 1.41 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन पाए जाते हैं। 

खतरनाक रेडिएशन वाले मोबाइल लिस्ट में सातवां नाम गूगल पिक्सल 3XL और आठवां नाम फिर से शियोमी का है। यहां 8वें नंबर पर Mi 9/9SE  मौजूद है। इन दोनों फोन में 1.39 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन निकलता है। लिस्ट में नौवां नंबर आईफोन 7 का है, जिसमें से 1.38 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन निकलता है। इसमें दसवें नंबर पर एक्सपीरिया XZ1 कॉम्पैक्ट आता है, जो 1.36 वॉट/किलोग्राम रेडिएशन निकलता है।
 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

Reliance Jio ने दर्ज़ की बड़ी जीत , एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया रही पीछे

रिलायन्स जिओ ने दर्ज़ की बड़ी जीत वोडाफोन एयरटेल जैसी बड़ी कंपनियों को किया पीछे | भारत  की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस जियो ने जुलाई में 85 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को जोड़ने के साथ ही मोबाइल ग्राहकों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है  जबकि इस महीने में एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया दोनों ही कंपनियों को कुल 60 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है।   

ट्राई के द्वारा दिए गए आकड़ो के अनुसार 


भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण यानी ट्राई ने इन आंकड़ों को जारी किया है। ट्राई के मुताबिक, जियो के अलावा बीएसएनएल ही इकलौती कंपनी है, जिसने जुलाई में नए ग्राहक जोड़े हैं। इससे पहले सरकारी दूरसंचार कंपनी ने जुलाई में 2,90,639 नए ग्राहक जोड़े थे। वहीं, जुलाई में एयरटेल के 25 लाख ग्राहक और वोडा-आईडिया के 33 लाख मिलियन ग्राहक घटे हैं। 

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के लिए आए आवेदन
मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) के जुलाई 2019 में कुल 59 लाख आवेदन मिले थे। आपको बता दें कि देश में वायरलेस ग्राहकों (जीएसएम, सीडीएमए और एलटीई) की संख्या जुलाई में 116.83 करोड़ तक पहुंच गई है। वहीं ये संख्या जून में 116.54 करोड़ थी।

ट्राई की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, जियो के पास अब तक 33.97 करोड़ ग्राहक हैं। वहीं, कम कीमत के रिचार्ज पैक को फिर से चालू करने का फायदा भी एयरटेल और वोडा-आइडिया का मिलता नहीं दिखाई दे रहा है। जुलाई रटेल और वोडा-आईडिया को अधिक ग्राहकों का नुकसान हुआ है।
 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

IPhone 11 Pro और Pro Max लॉन्च

नई दिल्ली :  दुनिया की सबसे बड़ी टेक्‍नोलॉजी कंपनी एप्‍पल ने अपने वार्षिक ईवेंट में अपने बहुप्रतीक्षित iPhone की 11 सीरीज़ की घोषणा कर दी है.... एप्‍पल ने पहली बार अपने iPhone को 3 कैमरों के साथ उतारा है....कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में आयोजित एक इवेंट ट्रिपल कैमरा फीचर के साथ iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max लॉन्‍च किए गए हैं.... इस इवेंट में कंपनी ने आईफोन 11 भी लॉन्‍च किया, जिसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं.....

यह कंपनी का सबसे किफायती आईफोन है...अमेरिका में एप्‍पल आईफोन 11 सीरीज़ की बिक्री 13 सितंबर से शुरू होगी... वहीं भारत में फोन की बिक्री 27 सितंबर से शुरू होगी...iPhone 11 की भारत में शुरुआती कीमत 64,900 रुपये होगी,,,,,, यह कीमत 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की होगी.... iPhone 11 का 128GB और 256GB स्टोरेज वाला वेरियंट भी मिलेगा.... वहीं, iPhone Pro की शुरुआती कीमत 99,900 रुपये होगी.....

ये पढ़ें : JIO की नई सौगात

जबकि iPhone 11 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,09,900 रुपये होगी.... iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max की ये कीमत 64GB स्टोरेज वाले वेरियंट की है.... iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max स्मार्टफोन 256GB और 512GB के स्टोरेज ऑप्शंस में भी आएंगे....दोनों ही स्मार्टफोन सर्जिकल ग्रेड स्टेनलेस स्टील से बने हुए हैं.... iPhone 11 Pro और iPhone Pro Max में सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले दिया गया है......iPhone 11 Pro में 5.8 इंच और iPhone 11 Pro Max में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है...

 

                                                        कानपुर से ऋषभ कांत छाबड़ा 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

JIO की नई सौगात

नई दिल्ली : 5 सितंबर का इंतजार हुआ खत्म,जियो फाइबर (Reliance Jio Fiber) की सभी जानकारियां सबके सामने आ चुकी है. जियो फाइबर के तहत रिलायंस ने 6 अलग अलग टैरिफ प्लान्स (tarrif plans) लॉन्च किए हैं. कंपनी ने जियो.कॉम पर जियो फाइबर के लिए रेजिस्ट्रेश (jio fiber registration) करने का प्रोसेस बताया है

 

. कंपनी की वेबसाइट पर मौजूदा ग्राहक (existing customers) के लिए भी अलग से सेक्शन दिया है, जिसमें बताया गया है कि जियो सर्विस अपग्रेड करने के लिए आपसे संपर्क करेगा. इसके लिए ग्राहकों को अपने मोबाइल में My Jio App डाउनलोड करनी होगी, जिसके ज़रिए कंपनी ग्राहक से संपर्क करेगी.

WhatsApp से पाएं पूरी डिटेल
इसके अलावा वेबसाइट पर ये भी बताया गया है कि अगर ग्राहक जियो फाइबर की अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो WHATSAPP के ज़रिए 70008-70008 को फोन में ऐड करें.

...

KNEWS !3 months ago

खबर

Yamaha ने ग्राहकों को दिया तोहफा

 नई दिल्ली : लंबे इंतजार के बाद Yamaha ने अपनी शानदार स्पोर्ट्स बाइक Yamaha YZF-R3 के नए मॉडल से पर्दा उठा दिया है। 2020 Yamaha YZF-R3 दो नए कलर में आएगी, जिनमें मिड नाइट ब्लैक और आइकॉन ब्लू शामिल हैं।

 

नई यामाहा वाईजेडएफ-आर3 भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च होगी। नई बाइक की स्टाइलिंग मौजूदा मॉडल से ज्यादा अट्रैक्टिव है। इसके अलावा इसमें अपग्रेडेड सस्पेंशन और कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं।

 

ये पढ़े : हाई कोर्ट का केंद्र सरकार को निर्देश Tik Tok पर लगाए बैन

 

सभी कॉमेंट्स देखैंअपना कॉमेंट लिखेंनई यामाहा आर3 कंपनी की MotoGP YZR-M1 बाइक से प्रेरित है, जिसकी वजह से इसकी डिजाइन स्लीक और ज्यादा एयरोडायनैमिक है। नई बाइक में ड्यूल एलईडी हेडलैम्प दिए गए हैं,

 

जो बाइक के स्पीर्टी लुक को शानदार बनाते हैं। हेडलैम्प्स के बीच में एक सेंट्रल एयर इनटेक स्लॉट है, जिससे इंजन कूलिंग के लिए एयर मिलती है। इंजन को अच्छे से ठंडा करने के लिए एयर डक्ट, ओवरलैपिंग फेयरिंग पैनल्स के कॉम्बिनेशन में काम करता है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

हाई कोर्ट का केंद्र सरकार को निर्देश Tik Tok पर लगाए बैन

अगर आप भी TikTok यूजर है और आपको TikTok पर वीडियो अपलोड करना पंसद है तो आपका ये शौक कुछ दिनों का मेहमान है। दरसल मद्रास हाई कोर्ट कि मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार को निर्देश दिए हैं कि वह पॉपुलर मोबाइल विडियो ऐप TikTok की डाउनलोडिंग पर बैन लगाए। और कोर्ट ने मीडिया से भी कहा है कि वह TikTok पर बने वीडियो का प्रसारण न करे। TikTok के वीडियोज में अश्लील सामग्री की भरमार के बाद यह आदेश दिया है। 

मद्रास हाईकोर्ट की मदुरई बेंच ने बधुवार को TikTok के खिलाफ याचिका पर सुनावई की। कोर्ट ने कहा कि जो बच्चें TikTok का इस्तेमाल करते हैं। वे यौन शोषकों के संपर्क में आने से असुरक्षित हैं। ऐप के खिलाफ मदुरई के वरिष्ठ वकील और सामाजिक कार्यकर्ता मुथु कुमार ने याचिका दाखिल की थी। अश्लील साहित्य, सांस्कृतिक गिरावट, बाल शोषण, आत्महत्याओं का हवाला देते हुए इस ऐप पर बैन लगाने के निर्देश देने की कोर्ट से गुजारिश की गई थी।  

तो वहीं जस्टिस एन किरूबाकरण और एसएस सुंदर ने केंद्र सरकार को निदैश दिए है कि अगर वह अमेरिका में बच्चों की सुरक्षा के लिए बनाए गए चिल्ड्रन ऑनलाइन प्राइवेसी प्रोटेक्शन एक्ट तरह नियम को लागू करने पर विचार कर रही है तो 16 अप्रैल तक जवाब दे। 

क्या बवाल है ये TikTok ऐप

 'मेरे पास गाड़ी है बंगला है तुम्हारे पास क्या है ' 

'तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख मिलती रही है…लेकिन इन्साफ नहीं मिला माय लार्ड…मिली है तो सिर्फ यह तारीख '

'पिक्चर अभी बाकी हैं मेरे दोस्त '

'मेरे करण अर्जुन आएंगे. ज़मीन की छाती फार के आएंगे, आसमान का सीना चिर के आएंगे '

 इस तरह के डायलॉग्स बैकग्राउंड में चलेते रहेंगें और जिसमें आवाज तो सितारों कि होती है। लेकिन दिखाई एक आम चेहरा देता है। यानी कि आपको लिप्सिंग और कुछ देर के लिए अभिनय करना होता है और इस तरह आपकी 15 सेकंड की वीडियो बन जाती है जिसे आप TikTok या किसी भी सोशल साइट पर डाल सकते है।  इससे आम चेहरे को भी एक प्लेटफार्म मिलता है अपना हुनर दिखाने का और जब आपके बहुत सारे फोलवर हो जाते है तो इस से आमदानी भी आने लगती है। Tik Toक' एक सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन है। जिसके जरिए स्मार्टफ़ोन यूज़र छोटे-छोटे वीडियो (15 सेकेंड तक के) बना और शेयर कर सकते हैं। 

भारत में  TikTok

भारत में Tik Tok के डाउनलोड का आंकड़ा 100 मिलियन के ज़्यादा है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे हर महीने लगभग 20 मिलियन भारतीय इस्तेमाल करते हैं। भारतीयों में TikTok का लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगया जा सकता है कि 10 साल के बच्चों से लेकर 60 साल के बुजुर्ग तक औक गांव से लेकर शहर तक आम आदमी से लेकर बॉलीवुड स्टार तक TikTok पर हैं। 

...

KNEWS !8 months ago

खबर

Netflix और amazon prime को टक्कर देने के लिए Apple भारत में लांच करेगा Apple TV+

एप्पल ने 25 मार्च 2019 को आयोजित ‘Show Time’ इवेंट में अपनी कई सर्विसों को पेश किया। कंपनी ने इस इवेंट में अपनी “Apple TV+” वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि Apple TV+ एक ऑरिजनल वीडियो सब्सकिप्शन सर्विस है, जो यूजर्स को एक्सक्लूसिव ऑरिजनल शो, मूवी और डॉक्युमेंट्री की सर्विस देगी। कंपनी अब डिजिटल कंटेंट की तरफ ध्यान दे रही है। इसके अलावा कंपनी ने मोबाइल और दूसरे डिवाइसेज के लिए एर गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल Arcade को भी पेश किया। इवेंट के दौरान डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग, टीवी होस्ट Oprah Winfrey और हॉलीवु़ड स्टार जेनिफर एनिस्टन समेत कई और स्टार्स मौजूद रहे। 

ऐपल के नए Apple TV+ सर्विस का मुकाबला अलग-अलग सेगमेंट में नेटफ्लिक्स, गूगल और अमेजन से है. ऐपल टीवी प्लस एक ऑन-डिमांड, एड-फ्री सर्विस है, जिसे इस साल 100 देशों में उतारा जाएगा. इसमें भारत का भी नाम शामिल है.

इस सर्विस का खास तौर पर मुकाबाला Netflix और Hulu जैसी सेवाओं से रहेगा, क्योंकि ऐपल अपने खुद के कंटेंट पर ज्यादा निवेश कर रहा है. साथ ही अपने टीवी ऐप को थर्ड पार्टी सर्विस के लिए अपग्रेड भी कर रहा है.

पूरी खबर पढ़े....खुफिया एजेसियों ने दिल्ली गोवा और मुंबई में जताई आतंकी हमले की आशंका

इसके अलावा इवेंट के दौरान ऐपल ने एक नए ऐपल न्यूज प्लस सर्विस को भी लॉन्च किया गया. इसके लिए मंथली चार्ज 9.99 डॉलर रखी गई है. इसमें वॉल स्ट्रीट जर्नल, डिजिटल न्यूज साइट्स और रोलिंग स्टोन, टाइम, वायर्ड और द न्यूयॉर्कर जैसे 300 से ज्यादा मैगजीन मौजूद होंगे.

ऐपल के सीईओ टिम कुक ने इवेंट के दौरान कहा कि, हमें ऐसा लगता है कि Apple News+ पब्लिशर्स और कस्टमर्स दोनों के लिए बेहतर होगा.

कंपनी ने जानकारी दी कि Apple News+ को सोमवार को यूए और कनाडा में इंग्लिश और फ्रेंच में लॉन्च किया गया है और ये साल के अंत तक इसे ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध करा दिया जाएगा.

इसके अलावा कंपनी ने ये भी बताया कि कंपनी इस साल एक नया गेम सब्सक्रिप्शन ऐपल आर्केट नाम से उतारने जा रही है. इस गेम सर्विस को 150 देशों में उपलब्ध कराया जाएगा.

...

KNEWS !8 months ago

खबर

क्या हकीकत में व्हाट्सप, फेसबुक और इंस्टग्राम हैक्ड तो नहीं

ऐसा पहली बार नहीं है कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा यूज होने वाली सोशल साईट फेसबुक, इंस्टग्राम और व्हाट्सप को एक्सेस करने में यूजर्स को तकलीफ आ रही और साथ ही ये तीनों साइट्स डाउन चल रही हैं माना जा रहा है कि ये काम किसी हैकिंग कंपनी का है लेकिन ऐसा नहीं है। 

आखिर क्यों सवालों के घेरे में खड़ी हैं महासचिव प्रियंका .... (आगे पढ़े)

दरअसल ये तीनों एप्स बुधवार को 10 बजे करीब डाउन हो गए थे और मन गया कि ये काम किसी हैकर का है लेकिन फेसबुक ने ट्ववीट कर ये साझा कर दिया है कि तकनीकी खराबी की वजह से ये समस्या आई है इसमें किसी हैकर का हाथ नहीं है हालाँकि 8 घंटे से डाउन ये एप्स ने दुबारा  शुरू कर दिया है तो यूजर्स को घबराने की कोई बात नही है। 

...

KNEWS !9 months ago

खबर

भारत में बंद हो जायेगा Whatsapp? सच या झूठ?

WhatsApp दुनिया भर में पॉपुलर चैटिंग ऐप है, लेकिन भारत में इसका इस्तेमाल दूसरे देशों के मुकाबले ज्यादा होता है. तो जाहिर है की whatsapp से जुडी हर छोटी बड़ी खबर देश के लोगों को प्रभावित करती है. हाल ही में खबर आ रही थी की whatsapp की सेवाएं भारत में बंद हो जाएँगी, सरल शब्दों में कहें तो भारत में whatsapp बंद हो जायेगा। इसके पीछे कारण बताया जा रहा था की "अगर भारत सरकार लगातार वॉट्सऐप पर कुछ खास बदलाव के लिए फोर्स करेगी तो कंपनी भारत से वापस जा सकती है." लेकिन इस बात में कितना सच है कितना झूठ है. आज हम इस स्पेशल रिपोर्ट में जानेंगे। 

कितनी सच्चाई है खबर में: 

दरअसल काफी दिनों से ये अफवाहें वॉट्सऐप के जरिए वायरल की जा रहीं थी. जिसकी वजह से देश में मॉब लिंचिंग की भी हो नौबत आ गयी है. जिसे रोकने के लिए सरकार वॉट्सऐप पर लगातार दबाव डाल रही है कि कंपनी ये पता लगाए कि फेक न्यूज कहां से फैलाए जा रही हैं. लेकिन वॉट्सऐप अपनी पॉलिसी की वजह से ऐसा नहीं कर सकता है. वॉट्सऐप ने पहले ही ऐसा करने से मना कर दिया है.

पूरी खबर पढ़े...."सवालों के चक्रव्यूह में फंसे Robert Vadra, आज फिर पेशी"

दरअसल वॉट्सऐप के कम्यूनिकेशन हेड कार्ल वूंग ने एक स्टेटमेंट जारी किया है. जिसमे उन्होंने ये नहीं कहा है कि वॉट्सऐप भारत से बंद होने जा रहा है. बल्कि उनका बयान ये है, ‘सुझाए गए बदलाव मजबूत प्राइवेसी प्रोटेक्शन की वजह से संभव नहीं हैं. एंड टु एंड एनक्रिप्शन की वजह से ऐसा संभव नहीं है. यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता, कि आगे क्या बदलाव आने वाला है.

कुल मिला कर सरल शब्दों में बात इतनी सी है कि  वॉट्सऐप भारत से नहीं जाना वाला. क्योंकि कंपनी की तरफ से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है. 

...

KNEWS !10 months ago

मुख्य ख़बरे

टि्वटर ने बढ़ायी अक्षरो की सीमा : जानिए कितने शब्द बढ़े हैं ...

अब जल्द होगा whatsapp से पेमेंट........

ग्राहकों के लिए Jio का एक और नया ऑफर...

भारत में बंद हो जायेगा Whatsapp? सच या झूठ? ...

हाई कोर्ट का केंद्र सरकार को निर्देश Tik Tok पर लगाए बैन...

Oppo ने नए फीचर के साथ लॉन्च किया A71...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती