Live Tv

Saturday ,14 Dec 2019

बिजनेस

खबर

दुनियाभर में कितने लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते है जानिए

अगर आप भी फेसबुक यूजर हैं तो आपके मन ये सवाल जरूर आता होगा कि दुनियाभर में कितने लोग फेसबुक यूज करते हैं. फेसबुक ने अपने वित्तीय आंकड़े जारी करते हुए कहा कि उनके पिछले साल के मुकाबले इस साल में 8 फीसदी मासिक एक्टिव फेसबुक यूजर बढ़े हैं और अब मासिक एक्टिव फेसबुक यूजर की संख्या 2.38 अरब हो गई है. जबकि फेसबुक स्टोरीज इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या 50 करोड़ हो गई है.

तो वहीं देनिक एक्टिव यूजर्स की वृद्धि दर भी इतनी ही तेज रही है. 2 अरब से ज्यादा लोग अब फेसबुक का इस्तेमाल करते हैंं इसमें इंस्टाग्राम, वाट्स एप या मैसेंजर का प्रयोग करने वालों को शामिल नहीं किया गया हैं.  हर माह कम से कम 2.7 अरब लोग हमारे परिवार की किसी एक सेवा का उपयोग करते हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि फेसबुक स्टोरीज ने 30 करोड़ दैनिक यूजर्स का मील का पत्थर पिछले साल सितंबर में ही हासिल कर लिया था. वहीं फेसबुक ने फेक न्यूज पर भी लगाम लगाने के लिए कई और नए कदम उठाने वाली है, 

जब डिंपल ने छुये मायावती पैर, मायावती ने कहा मेरा परिवार है ये...... (आगे पढ़े)

फेसबुक ने अपनी इस उपलब्धि पर बताया कि पाच साल पहले तक हम एक अरब यूजर हुआ करते थे. और अब 2 अरब से भी ज्याद पहुंच गए हैं. फेसबुक यूजर भी एक देश की आबादी से अधिक और सात में से छह महाद्वीपों से अधिक है. यह दुनिया की 7.5 अरब की आबादी के 25 प्रतिशत से अधिक है.


 

...

KNEWS !7 months ago

खबर

जेट एयरवेज अर्श से फर्श पर

जेट एयरवेज ने बधुवार रात को अपनी आखिरी उड़ान अमृतसर से नई दिल्ली के बीच में भरी. जेट एयरवेज ने अपनी सारी सेवाों अस्थाई तौर पर बंद कर दी है. आथिर्क संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने बैकों के समूह से 400  इमरजेंसी फंड मांग था लेकिन बैकों ने मना कर दिया. 8000 हजार करोड़ में डूबी प्राईवेट कम्पनी जेट एयरवेज बोर्ड मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. 

जेट एयरवेज के बंद होने से करीब 20 हजार से अधिक कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है. इसके साथ ही यात्रियों, एयरलाइन के आपूर्तिकर्ताओं का करोड़ों रुपया फंस गया है. जेट एयरवेज के सीईओ ने बताया कि यें फैसला लेने आसान नहीं था लेकिन कर्जदाताओं और अन्य किसी भी स्रोत से  इमरजेंसी फंड नहीं मिनले से ईंधन और दूसरी अहम सेवाओं का भुगतान नहीं कर पाने की वजह से एयरलाइन अपने परिचालन को जारी रखने में सक्षम नहीं हो पाएगी. इस वजह से हम अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रद्द करने के लिये मजबूर हैं.

लोगों पर क्या पड़ेगा असर

जेट एयरवेज के बंद होने का असर सीधा जनता कि जेब पर पड़ेगा. सूत्रों कि माने तो दूसरी एयरलाइंस 10 से 20 प्रतिशत बढ़ने वाली हैं क्योकि अब जेट एयरवेज के यात्री भी दूसरी एयरलाइंस की तरफ रूख करेंगे तो वहीं जिन्होंने ने पहले से जेट एयरवेज में जिन्होंने फ्लाइट बुक करी थी उनका पैस भी रिर्टन होने में समय लग सकता है.

कर्मचारियों को नहीं मिला था वेतन 

जेट एयरवेज के कर्मचारीयों ने बताया कि एक महीने से वेतन नहीं मिला है. कर्मचारियों ने बताया कि उनके सामने कई तरह की समस्याएं हैं. ज्यादातर कर्मचारी बच्चों की फीस नहीं दे पा रहे. कई कर्मचारी बच्चों का नए सत्र में प्रवेश भी नहीं करवा सके हैं तो कई होम लोन की किस्त नहीं चुका पाए हैं. दर्जनभर कर्मचारियों के कार लोन की किस्त भी अदा नहीं हो पाई हैं.

...

KNEWS !7 months ago

खबर

जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान, 22,000 कर्मचारियों का भविष्य अँधेरे में

वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज ने बुधवार रात से अस्थाई तौर पर अपनी सभी उड़ानों को सस्पेंड करने का फैसला किया क्योंकि कंपनी के पास कैश खत्म हो गया है और बैंकों ने उसे और कर्ज देने से इनकार कर दिया है। 26 साल से अपनी सेवाएं दे रही जेट एयरवेज ने आखिरकार अपनी उड़ाने रोक दी हैं। गौर करने वाली बात है कि जेट ने एक दिन में 650 फ्लाइट्स तक का परिचालन किया है। जेट की उड़ानें रुक जाने के बाद अब कंपनी के 16,000 स्थाई और 6,000 कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारियों के भविष्य पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पिछले एक दशक में किंगफिशर के बाद कामकाज बंद करने वाली जेट दूसरी कंपनी बन गई है। विजय माल्या की किंगफिशर ने साल 2012 में कामकाज बंद किया था। 

पूरी खबर पढ़े....Election 2nd Phase: 97 सीटों के बजाये 95 पर होगा मतदान

अब जेट की फ्लाइट्स दोबारा तभी उड़ान भर पाएंगी जबकि कंपनी को एक नया खरीददार मिले जो इसे नए सिरे से शुरू कर सके। जेट ने बुधवार रात अस्थाई तौर पर अपनी सेवाएं बंद करने का ऐलान करते हुए बीएसई की फाइलिंग में लिखा, 'बैंकों या किसी अन्य जरिये से कोई इमरजेंसी फंडिंग नहीं आ रही है। हमारे पास कामकाज जारी रखने के लिए तेल खरीदने या किसी अन्य सेवा के लिए भुगतान करने लायक पैसा भी नहीं है। इसलिए जेट तुरंत अपनी सारी इंटरनेशनल और डोमेस्टिक फ्लाइट्स बंद करने पर मजबूर हो गई है। जेट एयरवेज ने अपनी आखिरी उड़ान बुधवार को भरी।' 

 

...

KNEWS !7 months ago

खबर

BSNL करेगी 54,000 कर्मचारियों की छट्टी, आर्थिक संकट से गुजर रही कंपनी

बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए 2019 संकट भर साबित हो रहा है। बीएसएनएल लम्बे समय से आर्थिक संकट का सामना कर रही है इस से उभरने के लिए बीएसएनएल और एमटीएनएल ने अपने 54 हजार कर्मचारियों कि छंटनी की योजना बना रही है।  हालांकि इस पर अंतिम फैसला चुनाव के बाद ही लिया जाएगा। बीएसएनएल बोर्ड ने एक प्रस्ताव का सुझाव दिए है जिसमें कर्मचारियों को VRS देकर निकाल जाए। और रिटायरमेंट की उम्र में भी 2 साल की कटौती की जाएगी। 

Mumbai Indians ने रोका Chennai Super Kings का रथ (आगे पढ़े)

 VRS देकर करेगी कंपनी छंटनी

बीएसएनएल के आर्थिक संकट से उभरने के लिए सरकार ने एक टीम को गठिता किया था। जिसने बीएसएनएल को 10 सुझाव दिए थे जिसमें से 3 सुझावों को मान  लिए गया है बोर्ड ने कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 60 से घटाकर 58 साल करने की पेशकाश दी है। अगर बात कि जाए बीएसएनएल में काम करने वाले की संख्या पर तो 1.76 लाख है, जबकि एमटीएनएल में 22,000 कर्मचारी हैं।  ऐसा अनुमान है कि अगले पांच से छह साल में एमटीएनएल के 16,000 कर्मचारी तथा बीएसएनएल के 50 फीसदी कर्मचारी रिटायर हो जाएंगे। जिससें काफी पैसे की बचत होगी जिस बीएसएनएस को वापस से पटरी पर वापस लाया जाएगा। 

तो वहींं बीएसएनएल का कहना कि 2,900 करोड़ रुपये सरकार के कई फंसे हुए प्रॉजेक्ट से मिलने वाले हैं। अप्रैल या मई तक यह रकम मिल जाएगी और इसके साथ 500 करोड़ की रकम बीएसएनएल को विभिन्न दूसरे बिजनस से भी मिल सकती है. साथ ही सॉफ्ट लोन के तौर 3,500 करोड़ रुपये मिल सकते हैं. इन सभी पैसों से आनेवाले 3-4 महीनों के लिए बीएसएनएल की खस्ता हालत में कुछ सुधार जरूर हो सकता है। 

...

KNEWS !8 months ago

खबर

कहीं टिकट के नाम पर आपको लूटा तो नहीं जा रहा

फिल्में देखना किसे पसंद नहीं होता है और बढ़िया बात तो तब है जब बिना लाइन में खड़े हुए ही टिकट मिल जाये तो और ऐसा करने के लिए कई लोगों को मोबाइल या कम्प्यूटर के जरिए मूवी टिकट बुक करना काफी आसान होता है.लेकिन क्या अपने कभी सोचकर देखा कि जो  'इंटरनेट हैंडलिंग फीस' आप टिकट के खरीदने पर देते हैं वो आखिर है क्या ?

प्रचार करने को तैयार मायावती, 19 अप्रैल को मैनपुरी में रैली .... (आगे पढ़े)

RTI में मिले जवाब से खुलासा हुआ है कि किसी भी प्लेटफॉर्म द्वारा मूवी टिकट के लिए अतिरिक्त इंटरनेट हैंडलिंग फीस वसूलने का प्रावधान RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया) ने नहीं किया है. रिपोर्ट के मुताबिक, RBI में दाखिल एक RTI पर मिले जवाब से ये खुलासा हुआ है कि मूवी टिकट बुकिंग सर्विस उपलब्ध कराने वाले किसी भी प्लेटफॉर्म को ग्राहकों से एक्सट्रा हैंडलिंग फीस लेने का अधिकार नहीं है. ये RBI के  MDR रेगुलेशन का उल्लंघन है. एमडीआर एक पेमेंट गेटवे फीस है जो व्यापारी द्वारा बैंक को डेबिट या क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक से पेमेंट लेने के लिए दिया जाता है.

...

KNEWS !8 months ago

खबर

YouTube Music और YouTube Premium की सर्विस अमेरिका के बाद अब भारत में भी लॉन्च

YouTube ने अपनी प्रीमियम सर्विस भारत में भी लॉन्च कर दी है। इसके साथ ही भारत में अब YouTube Music भी उपलब्ध होगा। गूगल ने अपनी म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस YouTube Music को भारत के लिए लॉन्च कर दिया है। इससे पहले ये सर्विस अमेरिका में थी। हाल ही में भारत में Spotify म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप लॉन्च किया गया है जो यूएस में काफी पॉपुलर है। 

YouTube Music में प्लेलिस्ट के अलावा कई रेडियो चैनल्स के गाने और लाइव परफॉर्मेंस सुन सकेंगे। YouTube Music के साथ कंपनी ने बिना विज्ञापन वाला YouTube Music Premium भी लॉन्च किया है। 

YouTube Music तो फ्री है, लेकिन Premium के लिए हर महीने ९९ रुपये देने होंगे। फैमिली प्लान के तहत १४९ रुपये हर महीने देकर छह लोग इसे यूज कर सकते हैं। शुरुआत में कंपनी तीन महीने तक यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम तीन महीने के लिए फ्री दे रही है।   

मसूद अजहर की घेराबंदी के लिए US और भारत एक साथ.... (आगे पढ़े)

YouTube Music Premium, एक पेड मेंबरशिप है जिसमें यूजर्स गाने और वीडियो बैकग्राउंड में प्ले कर सकते हैं। अब इस सर्विस से यूट्यूब के कॉन्टेंट भी बैकग्राउंड में सुन सकते हैं। गाने सुनते हुए मैसेज या चैट भी कर सकेंगे। ऑफलाइन गाने डाउनलोड भी कर सकेंगे लेकिन इसके लिए हर महीने पैसे देने होंगे। 

भारत में YouTube Premium भी हुआ लॉन्च

गूगल ने भारत में YouTube Premium भी लॉन्च कर दिया है, जो १२९ रुपये प्रति महीने की दर से उपलब्ध होगा। इस सब्सक्रिप्शन में यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम भी शामिल है। सब्सक्रिप्शन लेने पर आपको विज्ञापन नहीं दिखेंगे। आप वीडियो बैकग्राउंड में प्ले कर सकेंगे और यूट्यूब ऑरिजनल के कॉन्टेंट भी ऐक्सेस कर पाएंगे। 

Galaxy S१० कस्टमर्स को ४ महीने तक फ्री YouTube Premium दिया जाएगा। इसके तहत कस्टमर्स यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम भी ऐक्सेस कर सकेंगे। 

YouTube की इन सर्विस के बाद दूसरे भारतीय म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप – गाना, विंक और सावन को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। क्योंकि अब भारत में Spotify भी दस्तक दे चुका है। 

...

KNEWS !9 months ago

खबर

क़र्ज़ में डूबी जेट एयरवेज, बचाने के लिए अब निवेश करेगी ये अरब की कंपनी

Jet Airways के चेयरमैन नरेश गोयल ने अपनी सहयोगी एतिहाद से 750 करोड़ रुपये की आकस्मिक मदद मांगी है। इसके लिए उन्होंने एतिहाद को एक पत्र लिखकर कहा है कि अगर वो मदद नहीं करेंगे तो उनकी कम्पनी जेट एयरवेज बंद हो जाएगी। उन्होंने कंपनी के बहुत भारी नकदी संकट का सामना करने का उदाहरण देते हुए कहा कि कंपनी की हालत ‘बहुत अनिश्चित’ है। 

जाहिर है कि पट्टे पर लिए विमानों का किराया नहीं चुकाए जाने से कंपनी को अपने 50 से ज्यादा विमानों को खड़ा करना पड़ा है। एतिहाद समूह के मुख्य कार्यकारी टॉनी डगलस को पत्र में गोयल ने लिख कर कहा कि अंतरिम तौर पर कोष जुटाने के लिए उसने जेट प्रिवलेज में अपने शेयरों को गिरवी रखने के लिए विमानन मंत्रालय से मंजूरी भी ले ली है। इस लॉयल्टी कार्यक्रम में जेट की हिस्सेदारी 49.9 प्रतिशत है जबकि बहुलांश हिस्सेदारी एतिहाद की है। 

पूरी खबर पढ़े....LOKSABHA ELECTION 2019 SURVEY : नेट अप्रूवल रेटिंग में मोदी फिर एक बार आगे

एतिहाद के पास जेट में अप्रैल 2014 से 24 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी अबू धाबी में सोमवार को अपने निदेशक मंडल की बैठक के दौरान जेट के समाधान पर विचार विमर्श करेगी। गोयल ने आठ मार्च को लिखे पत्र में कहा, ‘अगले हफ्ते की शुरुआत में तत्काल 750 करोड़ रुपये की पूंजी निवेश से इस एयरलाइन को बचाने के लिए मैं आपके समर्थन की उम्मीद करता हूं।’

इसके बाद कंपनी को कर्ज देने वाले बैंक सबसे बड़े हिस्सेदार बन जाएंगे, क्योंकि कंपनी को दिए गए कर्ज को एक रुपये के न्यूनतम मूल्य पर शेयर में परिवर्तित कर दिया जाएगा। शेयर धारकों ने भी इस पुनर्गठन योजना को 21 फरवरी को मंजूर कर दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि यह अंतरिम मदद नहीं की गई, तो यह एयरलाइन के भविष्य के लिए बेहतर नहीं होगा और कंपनी बंद हो जाएगी।

 

...

KNEWS !9 months ago

खबर

फोल्डेबल स्मार्टफोन के बाद अब आएगा रबर की तरह स्ट्रेच होने वाला स्मार्टफोन?

स्मार्टफोन कंपनियां डिस्प्ले में कई प्रयोग कर रही हैं, जिनमें कर्व्ड डिस्प्ले, स्क्रैच प्रूफ डिस्प्ले, शैटर प्रूफ डिस्प्ले और फोल्डेबल डिस्प्ले शामिल हैं। ये स्क्रीन के कुछ टाइप्स हैं, जो धीरे-धीरे स्मार्टफोन्स में मिलने शुरू हो गए हैं। इस बार के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में भी फोल्डेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन छाए रहे। 

अब माना जा रहा है की एक नए तरीके के स्क्रीन वाला स्मार्टफोन आ सकता है, जिसे स्ट्रेच किया जा सकेगा। यानी वह बिल्कुल रबर की तरह खींचा जा सकेगा। रिपोर्ट के मुताबिक एलजी एक स्ट्रेचेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। 

एंड्रॉयड हेडलाइन की रिपोर्ट में कहा गया है कि एलजी ने अमेरिकी पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस में आवेदन किया है जो २०१५ का है। इस पेटेंट में मोबाइल टर्मिनल की बात की गई है, जिसे एक तरफ से स्ट्रेच किया जा सकता है।इस पेटेंट को हरी झंडी भी मिल गई है। हालांकि ये एक्स्पेरिमेंट लेवल का है और फिलहाल ये नहीं कहा जा सकता कि इसे कंपनी लॉन्च करेगी या नहीं। 

IND vs AUS: सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ टीम इंडिया ने वनडे में हासिल की 500वीं जीत.... (आगे पढ़े)

अगर पेटेंट के मुताबिक डिवाइस तैयार किया जा रहा है, तो हम ये कह सकते हैं कि कंपनी ऐसी स्क्रीन के साथ स्मार्टफोन ला सकती है जिसे यूजर्स जरूरत पड़ने पर खींचकर थोड़ा बड़ा या छोटा कर सकते हैं।  

रिपोर्ट के मुताबिक एलजी ने यह भी कहा है कि इस तरह की डिस्प्ले में ग्रिप सेंसिग यूनिट के साथ सेंसर लगाया गया है जिससे ये यूजर्स के बिहेवियर को समझेगा। उदाहरण के तौर पर अगर यूजर वीडियो देखने के समय एक खास जगह की स्क्रीन को खींचता है तो बाद में खुद से वहां वीडियो देखते वक्त स्क्रीन एक्स्पैंड हो जाएगी। 

गौरतलब है कि एलजी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान एक स्मार्टफोन शोकेस किया जिसमें दो स्क्रीन अटैच थी। डिस्प्ले फोल्डेबल नहीं है, लेकिन इसे फोल्डेबल फोन कहा जा सकता है। खास बात ये है कि दोनों ही डिस्प्ले को साइड बाइ साइड यूज किया जा सकता है और इस फोन में ५ G कनेक्टिविटी भी है। 

...

KNEWS !9 months ago

खबर

8 तारीख से पहले खरीदें सस्ता सोना, मोदी सरकार दे रही है सबसे सस्ता सोना

भविष्‍य को सुरक्षित करने के लिए निवेश सबसे सही तरीका होता है. आमतौर पर लोग निवेश के अलग-अलग तरीके आज़माते हैं. कई लोग प्रॉपर्टी के जरिए निवेश करते हैं तो वहीं कई ऐसे भी लोग हैं जो निवेश के लिए सोना खरीदते हैं. हालांकि सोने की कीमत में बढ़ोतरी और असुरक्षा होने की वजह से कई बार यह निवेश भारी पड़ जाता है. लेकिन मोदी सरकार की सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bond) स्‍कीम के तहत gold में निवेश के आपको कई फायदे मिलेंगे।

ये है यह स्‍कीम 

वैसे तो डिजिटल मोड की यह स्‍कीम नवंबर 2015 में ही शुरू हो गई थी. लेकिन इस स्‍कीम की सीरीज सरकार की ओर से समय-समय पर शुरू की जाती है. इस सीरीज में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से सोना की कीमत तय की जाती है. यह कीमत बाजार मूल्‍य से सस्‍ती होती है. स्‍कीम की नई सीरीज 4 फरवरी से शुरू की गई है और यह 8 फरवरी तक चलेगी. बता दें कि वर्तमान में सोना की बाजार कीमत 3,444 रुपये प्रति ग्राम है. वहीं स्‍कीम के तहत खरीदने पर कीमत 3,326 रुपये प्रति दस ग्राम होगी. 

आकर्षक डिस्काउंट ऑफर के साथ 

अहम बात ये है कि इस योजना के तहत ऑनलाइन सोना खरीदने पर सरकार 50 रुपये की छूट भी दे रही है. इस हिसाब से स्‍कीम के तहत सोना की कीमत 3,276 रुपये प्रति ग्राम होगी. बता दें कि कोई भी व्यक्ति एक वित्तीय वर्ष में अधिकतम 500 ग्राम सोने का बॉन्ड खरीद सकता है. 

 तो ये है मकसद 

सरकार की इस स्‍कीम का मकसद सोने की फिजिकल डिमांड को कम करना है. इसके तहत सोना खरीदकर घर में रखने की बजाए उसे बॉन्‍ड में निवेश के तौर पर इस्‍तेमाल करना होता है.  बता दें कि बॉन्ड की बिक्री बैंकों, डाकघरों, एनएसई और बीएसई के अलावा स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के जरिए होती है. 

हालांकि इस बॉन्ड में न्यूनतम निवेश एक ग्राम है. वहीं इस स्‍कीम के जरिए आप टैक्‍स भी बचा सकते हैं. सोने की सुरक्षा को लेकर किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं होती है. यही नहीं, स्‍कीम के जरिए बैंक से लोन भी लिया जा सकता है. 

...

KNEWS !10 months ago

खबर

पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर राहत, जाने कहाँ है कितना दाम

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार गिरावट का सिलसिला गुरूवार को भी शुरू रहा. गुरूवार को हुए गिरावट की वजह से लोगो को रहत मिली और उनका सफर और भी आसान हो गया. जिसका नतीजा है की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे और डीजल 10 पैसे सस्ता हुआ. ईंधन के दामों में लगातार गिरावट का मुख्य कारण कच्चे तेल में नरमी और रुपया का मजबूत होना बताया जा रहा है. इसकी बदौलत दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.28 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. वही डीजल की बात करें तो दिल्ली में एक लीटर डीजल के ल‍िए आपको 72.09 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं.

 

ईंधन के दाम में गिरावट की वजह से केवल राजधानी के लोगो को ही राहत नहीं मिली बल्कि देश के सभी हिस्सों में इसका फायदा लोगो को मिल रहा है. जिसकी वजह से आर्थ‍िक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें नीचे आई।  मुंबई में पेट्रोल 14 पैसे की कटौती के साथ आज मिल रहा है. गुरुवार को एक लीटर पेट्रोल के ल‍िए आपको 82.80 रुपये का मिल रहा है.डीजल भी यहां 0.11 पैसे की कटौती के साथ मिल रहा है. यहां एक लीटर डीजल के लिए 75.53 रुपये का मिल रहा है.  

...

KNEWS !1 year ago

मुख्य ख़बरे

सोने में आई फिर उछाल, चांदी 200 रुपये सस्ती ...

स्मृति मंधाना बनी बाटा की ब्रांड एम्बेसडर ...

बाजार में जबरजस्त उछाल ,सेंसेक्स 461 अंक और निफ्टी 159 अंको के साथ बंद ...

क़र्ज़ में डूबी जेट एयरवेज, बचाने के लिए अब निवेश करेगी ये अरब की कंपनी ...

GST के बाद मोदी सरकार कर सकती है भूमि खरीद पर नया बदलाव ...

इंड़ियन ऑयल करेगी डीजल की होम डिलीवरी...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती