Live Tv

Thursday ,18 Apr 2019

खेल

खबर

World Cup 2019: टीम इंडिया में सेलेक्शन के 3 घंटे बाद ही जडेजा ने किया भाजपा का समर्थन

वर्ल्ड कप टीम में चयन होने के कुछ घंटे बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है. लोकसभा चुनाव के बीच किए गए इस ट्वीट में जडेजा ने बीजेपी का सिंबल भी शेयर किया है. साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में नरेंद्र मोदी को टैग करने के साथ अपनी पत्नी का हैशटैग इस्तेमाल किया है.

बता दें रवींद्र जडेजा का पूरा परिवार हाल ही में सक्रिय राजनीति में आया है. उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा ने बीते मार्च बीजेपी ज्वाइन की थी. रिवाबा के बाद अब रवींद्र जडेजा के पिता और बहन राजनीति में उतर गए हैं और उन्होंने बीजेपी के मुख्य विरोधी दल कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

पूरी खबर पढ़े....राहुल गाँधी के साथ डेट पर जाना चाहती थीं करीना कपूर

रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह और नैना जडेजा ने बीते 14 अप्रैल को ही कांग्रेस ज्वाइन की है. दोनों ने जामनगर जिले के कालावाड़ में कांग्रेस की एक रैली के दौरान यह फैसला किया. जबकि पत्नी रिवाबा पहले ही बीजेपी में जा चुकी हैं. खबर ये भी थी कि रिवाबा जडेजा ने जामनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन जब टिकट घोषणा हुई तो मौजूदा सांसद पूनम माडम ने बाजी मार ली. लेकिन जजेडा परिवार आपस में बंट गया. रवींद्र जडेजा की पत्नी बीजेपी के साथ चली गईं, जबकि पिता व बहन ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. इस तरह रवींद्र जडेजा का परिवार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के समर्थन में उतर गया.

लेकिन इंग्लैंड में इसी साल होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को जब 15 खिलाड़ियों की टीम में रवींद्र जडेजा के नाम की घोषणा हुई तो उसके महज तीन घंटे के अंदर ही जडेजा ने साफ कर दिया कि परिवार के दो धड़ो में वो किसके साथ हैं. उन्होंने सोमवार शाम बाकायदा ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी के साथ ही अपनी पत्नी के समर्थन का ऐलान कर दिया. 

...

KNEWS !2 days ago

खबर

IPL मुंबई में मैच से पहले आतंकी हमले की अफवाह, मची खलबली

मुंबई पुलिस ने शनिवार को स्पष्ट किया कि वानखेड़े स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के मैचों पर कोई खतरा नहीं है. आईपीएल मैच के दौरान स्टेडियम में संभावित आतंकवादी हमले के बारे में शुक्रवार को अफवाह फैलाई गई थी. 

अफवाहों के कारण उन लोगों में चिंता पैदा हो गई, जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के आईपीएल मैचों के लिए टिकट बुक कराए थे. खास कर उस मैच के लिए, जिसमें शनिवार को मुंबई इंडियंस टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मेजबानी करने वाली है. यह मुकाबला शाम 4 बजे से खेला जाएगा.

पूरी खबर पढ़े...."उत्तराखंड : 2014 से पिछड़ा 2019"

मुंबई पुलिस के PRO, DCP मंजुनाथ शेनगे ने स्पष्ट किया कि ये महज अफवाह है. उन्होंने कहा कि किसी हमले के संबंध में एजेंसियों के पास कोई इनपुट नहीं है. पुलिस के सूत्रों ने कहा कि यह मुंबई में आईपीएल मैचों के लिए भीड़ को प्रभावित करने के उद्देश्य से एक साजिश हो सकती है.

मुंबई पुलिस का यह स्पष्टीकरण क्रिकेट प्रशंसकों-खिलाड़ियों के अलावा मुंबई इंडियंस और आईपीएल प्रबंधन के लिए राहत बनकर आया है. मुंबई पुलिस ने एक बयान में कहा, 'कल से वानखेड़े स्टेडियम में खतरे के बारे में फर्जी खबरें तैर रही हैं. वानखेड़े में आईपीएल मैचों के लिए खतरे के बारे में कोई विशेष इनपुट या खुफिया जानकारी नहीं है. कृपया अफवाहों पर विश्वास न करें, मुंबई पुलिस हमेशा सतर्क है!'

...

KNEWS !5 days ago

खबर

IPL Season 12: शिखर धवन की तूफानी पारी से उड़े नाइट राइडर्स, 7 विकेट से दिल्ली ने मारी बाजी

शिखर धवन की ९७ रन की आतिशी पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल सीजन १२ के २६वें मुकाबले में ७ विकेट से मात दे दी है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने २० ओवर में ७ विकेट गंवा कर १७८ रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए १७९ रनों का टारगेट दिया।जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने १८.५ ओवर में ३ विकेट गंवा कर १८० रन बना लिए और नाइट राइडर्स को धूल चटा दी। शिखर धवन ने विश्व कप टीम के लिए चयन से ठीक पहले अपने टी-२० करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हराकर आईपीएल अंकतालिका में शीर्ष चार में अपनी जगह बनाई। 

सलामी बल्लेबाज धवन इस प्रारूप में अपने पहले शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने ६३ गेंदों पर ११ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद ९७ रन की लाजवाब पारी खेली। धवन ने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए १०५ रनों की साझेदारी की जिससे दिल्ली ने १८.५ ओवरों में तीन विकेट पर १८० रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। दिल्ली की सात मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स की धमाकेदार पारी

धवन ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर दिल्ली को तेज शुरुआत दिलाई। शॉ ने लॉकी फर्ग्यूसन और धवन ने प्रसिद्ध कृष्ण की गेंदों पर दो-दो छक्के लगाए। दिल्ली के बल्लेबाजों ने केकेआर की लचर फील्डिंग का भी फायदा उठाकर पावरप्ले में ५७ रन बनाए । 

धवन ने कार्लोस ब्रैथवेट पर चौका जड़कर इस सत्र में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने ३२ गेंदें खेली। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इसके बाद भी रन बटोरना जारी रखा और दूसरे छोर से पंत ने उनका बराबर साथ दिया। कार्तिक ने अपने तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण से इनकी लय बिगाड़ने की कोशिश की लेकिन उनका प्रयास असफल रहा। 

पंत ने रसेल की लगातार गेंदों पर कवर और डीप मिडविकेट क्षेत्र में चौका और छक्का लगाया। इससे धवन पर तेजी से शतक पूरा करने का दबाव बढ़ा क्योंकि लक्ष्य अब करीब था। नीतीश राणा की गेंद पर छक्का मारने की कोशिश में ऋषभ पंत अपना विकेट गंवा बैठे और अर्धशतक से चूक गए। लेकिन कोलिन इनग्राम ने पीयूष चावला की गेंद पर पहले चौका और फिर छक्का जड़कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

हास्य कवि प्रदीप चौबे का 70 की उम्र में निधन.... (आगे पढ़े)

कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की अर्धशतकीय पारी के बाद आंद्रे रसेल ने कैगिसो रबाडा के खिलाफ छिड़ी जंग में खुद को बेहतर साबित किया। जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सात विकेट पर १७८ रन बनाए। शुभमन ने ३९ गेंदों पर ६५ रन बनाकर केकेआर की पारी संवारी। उन्होंने रॉबिन उथप्पा के साथ दूसरे विकेट के लिए ६३ रन की साझेदारी की। रसेल ने २१ गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से ४५ रन की तूफानी पारी खेली। इनमें से २६ रन उन्होंने रबाडा की नौ गेंदों पर बनाए। 

दिल्ली की तरफ से क्रिस मॉरिस, रबाडा और कीमो पॉल ने दो-दो विकेट लिए, लेकिन वह ईशांत शर्मा थे जिन्होंने केकेआर पर शुरू में अंकुश लगाया। कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज ईशांत शर्मा ने जो डेन्ली को बोल्ड कर दिया। जो डेन्ली शून्य पर आउट हुए और कोलकाता ने बिना कोई रन बनाए अपना पहला विकेट गंवा दिया। 

इसके बाद ९वें ओवर में कैगिसो रबाडा ने रॉबिन उथप्पा को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवा कर कोलकाता की टीम को दूसरा झटका दे दिया। उथप्पा २८ रन बनाकर आउट हुए।१३वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने नीतीश राणा को बोल्ड करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा झटका दे दिया। नीतीश राणा ११ रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने केवल एक छक्का लगाया। १५वें ओवर में कीमो पॉल ने शुभमन गिल को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया और कोलकाता को चौथा झटका दे दिया। गिल ३९ गेंदों में ६५ रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में ७ चौके और २ छक्के लगाए। कोलकाता को पांचवां झटका कैगिसो रबाडा ने दिया। १६वें ओवर में उन्होंने कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करा दिया। कार्तिक २ रन बनाकर लौटे। 

१९वें ओवर में क्रिस मॉरिस ने आंद्रे रसेल की तूफानी पारी का अंत करते हुए कोलकाता को छठा झटका दे दिया। आंद्रे रसेल ने २१ गेंदों में ४५ रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में कीमो पॉल ने कार्लोस ब्रैथवेट को आउट कर कोलकाता को सातवां झटका दे दिया। कार्लोस ब्रैथवेट आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हो गए। पीयूष चावला छह गेंदों पर दो चौके लगाकर १४ रनों पर नाबाद रहे। उनके साथ कुलदीप यादव दो रनों पर नाबाद लौटे। दिल्ली के लिए रबाडा, मॉरिस और पॉल ने दो-दो विकेट लिए। ईशांत को एक विकेट मिला। 

इस मैच में कोलकाता ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए। सुनील नरेन, हैरी गर्ने और क्रिस लिन के स्थान पर लॉकी फर्ग्यूसन, जो डेनले और कार्लोस ब्रैथवेट टीम में आए। 

...

KNEWS !5 days ago

खबर

'कैप्टन कूल' को क्यों आया गुस्सा ?

आईपीएल के 12वे सीजन के 25व में मैच में ऐसा क्या हुआ जिससे कैप्टन कूल कहे जाने वाले धोनी को गुस्सा आ गया. जयपुर सवाई मान सिंह स्टेडियम में चेत्रई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच गुरुवार को मैच खेला गया. जिसमें मिशेल सेंटनेर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रायल्स पर चार विकेट से जीत दिलाई. इस मैच में पहली बार ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी आपा खोते नजर आए. जिसके बाद उनपर जुर्माना लगा दिया गया.

दअसर, गुरुवार को RR और CSK के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ और आखिरी गेंद पर धोनी की टीम ने मैच 4 विकेट से जीत लिया. लेकिन इस बीच आखिरी ओवर में कुछ ऐसा घटा जिसे लेकर कप्तान धोनी अपना आपा खो बैठे. आखिरी ओवर की तीसरी बॉल पर महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रनों की जरुरत थी. 

कप्तान धोनी के आउट होने के बाद मिशेल सेंटनर बल्लेबाजी के लिए आए. आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे. बेन स्टोक्स ने अपने ओवर की चौथी गेंद मिशेल सेंटनर को डाली जिस पर उन्होंने दौड़कर 2 रन पूरे किए. लेकिन बॉल डलते ही हाइट की वजह से अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया, लेकिन फिर लेग अंपायर की ओर से कोई प्रतिक्रिया न देख फैसला वापस ले लिया. धोनी को अंपायर का यही फैसला धोनी के गुस्से की वजह बना. अंपायर ने पहले हाथ से नो बॉल का इशारा किया, लेकिन फिर उन्होंने बॉल को 'लीगल' करार दे दिया. इस पर मैदान में सेंटनर के साथ बल्लेबाजी कर रहे रवींद्र जडेजा पहले अंपायर से भिड़ गए और फिर 'डग आउट' में बैठे धोनी ने वहीं से अंपायर के फैसले पर आपत्ति दर्ज कराई.

बस इसी वजह से धोनी और अंपायर के बीट गरमा-गरमा बहस हुई और जिसका परिणाम निकला ये हुआ कि धोनी पर जुमार्न लगा दिया.आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत धोनी ने लेवल 2 का अपराध स्वीकार भी कर लिया है धौनी की इस हरकत के लिए उनपर 50 प्रतिशत का जुर्माना ठोक दिया गया है.

...

KNEWS !6 days ago

खबर

Mumbai Indians ने रोका Chennai Super Kings का रथ

बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल 2019 के 15वें मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस (MI) आमने-सामने थीं। मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट पर 170 रन बनाए और चेत्रई सुपर किंग्स के सामने 171 रन का लक्ष्य रखा। चेत्रई की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 133 रन बनाकर हार का सामना करना पड़ा। 

सूर्यकुमार यादव  (59) के अर्धशतक और हाार्दिक पंड्या के बेबाक अंदाज ने मुंबई इंडियंस ने तेत्रई को 37 रन से हराया और चेत्रई के रथ को रोका चेन्नै टीम के सामने 171 रन का लक्ष्य था लेकिन शीर्ष क्रम लड़खड़ाने से वह आखिर तक नहीं उबर पाई और केदार जाधव (54 गेंदों पर 58 रन) के प्रयासों के बावजूद 8 विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच सकी। हार्दिक पंड्या ने 20 रन देकर 3, लसिथ मलिंगा ने 34 रन देकर 3 और जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 22 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। 

पंजाब के तरणतारण में पाकिस्तानी ड्रोन दिखा, जवानो ने की फायरिंग (आगे पढ़े)

आपको बता दें कि चेत्रई कि आईपीएल 2019 में ये पहली हार है। हार्दिक ने (8 गेंदों पर नाबाद 25) और कायरन पोलार्ड (7 गेंदों पर नाबाद 17) ने आखिरी 12 गेंदों पर 42 रन की भागीदारी की। तो वहीं सुरेश रैना (15 गेंद पर 16) ने अभी अपना पुराना रंग दिखाना शुरू ही किया था कि पोलार्ड ने सीमा रेखा पर एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर स्कोर 3 विकेट पर 33 रन कर दिया। बेहरेनडॉर्फ का यह दूसरा विकेट था। रोहित ने अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पावरप्ले में गेंद नहीं सौंपी। इसके तुरंत बाद जब वह गेंदबाजी के लिए आए तो जाधव ने 3 चौकों से उनका स्वागत किया लेकिन तब भी चेन्नै टीम 10 ओवर के बाद 3 विकेट पर 66 रन तक ही पहुंच पाई।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

क्राइस्टचर्च शूटआउट के कारण न्यूजीलैंड और बांग्लादेश का तीसरा टेस्ट मैच रद्द

गुरूवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में गोलीबारी होने के बाद पूरा देश अलर्ट पर है। इसी कारण न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है। इसकी जानकारी न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने दी। एक अधिकारी ने बताया कि यह हमला अभी सबसे बड़ी चिंता का विषय है इसलिए अभी खेल के प्रति कोई विचार नहीं है। खिलाड़ियों को अभी कुछ समय देना चाहिए। 

बता दें, जिस वक्त मस्जिद में गोलीबारी हुई बांग्लादेश की क्रिकेट टीम वहां पर ही मौजूद थी। हालांकि, टीम के सदस्य पूरी तरह से सुरक्षित हैं। बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है। बांग्लादेशी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने भी ट्वीट कर बताया कि उनकी पूरी टीम इस समय सुरक्षित है। 

MUMBAI ACCIDENT: चलते वक्त हिलता था पुल, BMC और रेलवे को लिखी जा चुकी थी चिट्ठी पर कोई कार्यवाई नहीं... (आगे पढ़े)

हमलावर ने गोलीबारी का बनाया लाइव वीडियो

न्यूजीलैंड की मीडिया के मुताबिक, क्राइस्टचर्च के मस्जिदों में फायरिंग का बंदूकधारी ने १७ मिनट तक लाइव वीडियो बनाया। बंदूकधारी की पहचान ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है। २८ वर्षीय ब्रेंटन टैरंट ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है। बंदूकधारी ने पहले डीन एवेन्यू में अल नूर मस्जिद के पास अपनी कार पार्क की। इसे बाद उसने बंदूक निकाली और मस्जिद में घुसते ही अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। फायरिंग से पहले उसने ७३ पन्नों का एक मेनिफेस्टो जारी किया था। 

मरने वालों की संख्या दो दर्जन से अधिक 

इस गोलीबारी में मरने वाली की संख्या अभी साफ नहीं है, लेकिन स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि इस गोलीबारी में करीब दो दर्जन से अधिक की मौत हुई है। बंदूकधारी के हमले के बाद लोगों की भीड़ मस्जिद के दरवाजों से बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी। मस्जिद के इमाम अहमद अल-महमूद ने कहा कि बंदूकधारी अंदर घुसा और अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

भारत को 273 का लक्ष्य देकर ऑस्ट्रेलिया की खत्म हुई पारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे ODI 5 में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 272 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 52 रनों की पारी खेली. उस्मान ख्वाजा ने अपने वनडे करियर का दूसरा शतक लगाया है और दोनों ही भारत के खिलाफ इस सीरीज में लगे हैं. वहीं झाए रिचर्डसन ने 29 रन की पारी खेली. भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार ने तीन जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट हासिल किए. कुलदीप यादव ने एक विकेट झटका.

 

आखिर किस लैंड डील में घिरी हैं प्रियंका गांधी .... (आगे पढ़े)

...

KNEWS !1 month ago

खबर

मैदान में आर्मी कैप पहनकर उतरे भारतीय खिलाड़ी, शहीदों के परिवार को देंगे मैच फीस

महेंद्र सिंह धोनी के होमग्राउंड रांची पर शुक्रवार को टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरी तो नजारा कुछ अलग ही था। ऐसा नजारा क्रिकेट के मैदान पर शायद ही कभी देखने को मिला होगा। 

दरअसल, टॉस से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महेंद्र सिंह धोनी ने आर्मी कैप दी। टॉस के समय कप्तान विराट कोहली ने आर्मी कैप पहनी हुई थी। 

टॉस के समय प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व खिलाड़ी डायना इडुल्जी ने महिला दिवस के मौके पर मैच रैफरी को सिक्का प्रस्तुत किया। 

भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतरी है। ऑस्ट्रेलिया के पिंक टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका के पिंक वनडे की तर्ज पर बीसीसीआई ने एक नई मुहिम शुरू कर दी है, जिसके तहत वह हर साल एक मैच में भारतीय सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी। 

मुस्लिम युवती ने हिन्दू रीति-रिवाज से लिए सात फेरे.... (आगे पढ़े)

इसके पीछे मकसद सेना का सम्मान करना और उसके द्वारा दिए गए बलिदान को श्रद्धांजलि देना है। 

IANS के मुताबिक यह सुझाव महेंद्र सिंह धोनी ने ही बीसीसीआई को दिया था। इसकी शुरुआत इस मैच से हो रही है जो आगे भी जारी रहेगी। 

हर सीजन में भारतीय धरती पर होने वाले किसी एक मैच में टीम इंडिया इन कैप्स को पहनकर खेलेगी। धोनी और कोहली खुद ब्रैंड नाइकी के साथ मिलकर इस पर पिछले ६ महीने से काम कर रहे थे।

 

टॉस के दौरान कोहली ने बताया कि टीम इंडिया इस मैच की फीस पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए डोनेट करेगी। बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। 

इससे पहले बीसीसीआई ने पाकिस्तान में बंधक बनाए गए भारतीय वायुसेना के जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की घर वापसी पर भारतीय जर्सी समर्पित की थी। 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारत इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतर रहा है। 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

IND vs AUS: सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ टीम इंडिया ने वनडे में हासिल की 500वीं जीत

कप्तान विराट कोहली के शतकीय प्रहार और विजय शंकर की शानदार गेंदबाज़ी की बदौलत इंडिया-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे ODI के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने नागपुर में रोमांचक जीत हासिल की। २५१ रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कंगारू टीम आखिरी ओवर में जीत के लिए महज़ ११ रन भी नहीं बना पाई। ४९.३ ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई टीम २४२ रनों पर ही सिमट गई। ब्रिगेड विराट ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में ८ रनों से हराकर सीरीज में २-० की बढ़त बना ली है। 

पुलवामा से भी बड़े हमले की नौसेना ने जताई आशंका- नौसेना प्रमुख... (आगे पढ़े)

५०वां और निर्णायक ओवर फेंकने वाले विजय शंकर ने मार्कस स्टोइनिस (५२) को पहली ही गेंद पर एलबीडब्ल्यू कर कंगारुओं के इरादों पर पानी फेर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर एडम जांपा को बोल्ड कर विजय शंकर ने भारत को ऐतिहासिक जीत दिला दी। इसके साथ ही भारतीय टीम ४५ साल (१९७४-२०१९) के अपने वनडे इतिहास में कुल ५०० जीत के आंकड़े को छूने में कामयाब रही। भारत यह उपलब्धि हासिल करने वाली दूसरी टीम है। इससे पहले यह कारनामा ऑस्ट्रेलिया ने कर दिखाया था। 

टीम इंडिया ने अब तक ९६३ वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें उसे ५०० मैचों में जीत मिली हैं। ४१४ मैच भारतीय टीम ने गंवाए हैं और ४० मैच बेनतीजा रहे, जबकि ९ मुकाबले टाई पर छूटे। भारत के जीत प्रतिशत ५४.६५ है। 

ऑस्ट्रेलिया फिलहाल ९२४ वनडे में ५५८ मैच जीतकर शीर्ष पर है। जीत के प्रतिशत (६३.२०) में भी वह बेहतर है। कंगारू टीम १९७१ से वनडे मुकाबले खेल रही है। ४७९ वनडे जीतकर पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

धोनी-कोहली की साझेदारी पर भारी मैक्सवेल की पारी

बेंगलुरु में खेले गए दूसरे और आखिरी टी-२० मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को ७ विकेट से मात देकर दो मैचों की टी-२० सीरीज २-० से अपने नाम कर ली है। कंगारू टीम ने भारत को विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी-२० मैच में ३ विकेट से शिकस्त दी थी। इसके बाद मेजबान टीम ने बेंगलुरु में खेले गए निर्णायक टी-२० मैच में ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी शतकीय पारी के दम पर भारत को ७ विकेट से हरा कर पहली बार इस देश में टी-२० सीरीज जीती है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने २० ओवर में ४ विकेट गंवा कर १९० रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने १९१ रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने १९.४ ओवर में ३ विकेट गंवा कर १९४ रन बना लिए और यह मैच अपने नाम कर लिया। 

बता दें कि टीम इंडिया आखिरी बार अपनी ही धरती पर टी-२० सीरीज ४ साल पहले हारी थी। २०१५ में साउथ अफ्रीका ने भारत को तीन मैचों की टी-२० सीरीज में २-० से शिकस्त दी थी। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने ११ साल बाद भारत को किसी बाइलैटरल टी-२० सीरीज में शिकस्त दी है। कंगारूओं  ने आखिरी बार भारत को २००८ में ऑस्ट्रेलिया में हुई एक मैच की टी-२० सीरीज में १-० से मात दी थी।  

पकड़े गए भारतीय पायलट का बाल भी बांका नहीं कर पाएगा PAK .. (आगे पढ़े)

दोनों देशों के बीच खेली गई ८ बाइलैटरल टी-२० सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी टी-२० सीरीज जीत है। ८ बाइलैटरल टी-२० सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ३ टी-२० सीरीज में जीत मिली है। वहीं ३ सीरीज ड्रॉ रहीं। 

इससे पहले कप्तान विराट कोहली के आकर्षक अर्धशतक और महेंद्र सिंह धोनी के साथ उनकी १०० रन की साझेदारी की मदद से भारत ने १९० रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद ७२ रन बनाए जबकि ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने ४७ रनों की पारी खेली। इसके अलावा एमएस धोनी ने भी २३ गेंदों पर ४० रनों की तूफानी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस और शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए। 

...

KNEWS !1 month ago

मुख्य ख़बरे

विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी या पंत ...

RCB : एबी डिविलियर्स अंदर, डि कॉक बाहर...

रहाणे के डिफेंस और पंत के अटैक से भारत हुआ मजबूत ...

शशिकान्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में चमके अर्पित और मूसा ...

5वें वनडे मे जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया...

मुंबई के लोकल ट्रेन से टेस्ट टीम तक का सफर ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती