Live Tv

Saturday ,19 Oct 2019

खेल

खबर

एसीयू प्रमुख ने की कोहली-धोनी की तारीफ

नई दिल्ली : क्रिकेट खेल में एक बार फिक्सिंग का दाग लगा है। इस बार इंडिया की तमिलनाडु प्रीमीयर लीग पर फिक्सिंग के काले बादल के साए नजर आए हैं। जिसकी पूरी जांच बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के चीफ अजीत सिंह कर रहे हैं। ऐसे में जांच के दौरान चीफ अजीत सिंह ने सलाह दी की युवओं को क्रिकेट में फिक्सिंग से दूर रहना चाहिए और साथ ही उन्होंने विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों के नाम कभी फिक्सिंग में ना आने की बात भी कही। 

एससीयू के प्रमुख अजीत सिंह का मानना है कि सट्टेबाज कभी भी विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे स्टार खिलाड़ियों से संपर्क करने का प्रयास नहीं करेंगे क्योंकि इस कद के खिलाड़ी कभी भी सट्टेबाजों के झांसे में नहीं आएंगे।

 

ये पढ़े : पीवी.सिधु ने एक बार फिर मारी बाजी

 

इतना ही नहीं आगे भी एसीयू प्रमुख ने कहा, 'यह एक आजाद देश है और कोई भी टूर्नामेंट का आयोजन करा सकता है। लेकिन बीसीसीआई उसे मंजूरी देता है या नहीं इस बात और जरूर विचार किया जा सकता है।' 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पीवी.सिधु ने एक बार फिर मारी बाजी

नई दिल्ली :  अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए  महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली है. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के पहले दौर में बुधवार को पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता चीन की ली जुए रुई को 21-18, 21-12 से हराया

2016 में चीन ओपन का खिताब जीतने वाली 24 साल की सिंधु और जुए रुई के बीच यह मुकाबला महज 34 मिनट तक चला. वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु ने पिछले महीने स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था. वह इससे पहले दो बार विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची थीं.

 

ये पढ़े : धोनी-जीवा की pool party

 

उधर, साइना नेहवाल प्रतियोगिता से बाहर हो गई हैं. साइना को पहले दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबाम्रुंगफान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. वर्ल्ड नंबर-8 साइना को वर्ल्ड नंबर-18 बुसानन ने 21-10, 21-17 से शिकस्त दी. यह मुकाबला 44 मिनट तक चला.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

धोनी-जीवा की pool party

नई दिल्ली  : सोशल  मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी  की नई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें खूब शेयर किया जा रहा है.इन तस्वीरों को जीवा सिंह धोनी के अकाउंट से शेयर किया गया है. बता दें, बेटी के अकाउंट को पिता एमएस धोनी और मम्मी साक्षी  मैनेज करते हैं. जीवा  के 1.4 मिलियन फॉलोअर हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि धोनी अपनी बेटी जीवा के साथ स्वीमिंग पूल में एन्जॉय कर रहे हैं.

 

ये पढ़े : भारत की बेटियों को मिलेगा पद्म भूषण सम्मान

 

इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि धोनी जीवा को स्विमिंग करवा रहे हैं . फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है - 'बेबी शार्क...' इस तस्वीर में जीवा को 'बेबी शार्क' बताया गया है. बता दें, साक्षी धोनी दोस्तों के साथ इटली में हॉलीडे एन्जॉय कर रही हैं, और ऐसे वक्त में धोनी अपनी बेटी के साथ टाइम स्पेंड कर रहे हैं.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

भारत की बेटियों को मिलेगा पद्म भूषण सम्मान

नई दिल्ली : बेटियां जिन्होंने हमेशा दुनिया में भारत देश का मान बढ़ाया है,,, जी हां...खेलों की दुनिया में देश-विदेश में तिरंगे का मान बढ़ाकर गौरव बनने वाली बेटियों को उनका सम्मान दिलाने के लिए खेल मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है... मंत्रालय ने देश का गौरव बॉक्सर एमसी मैरी कॉम का नाम देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण और हाल ही में विश्व चैंपियन बनीं पीवी सिंधू का नाम पद्म भूषण के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए गृह मंत्रालय को भेजा है....

बता दें... अगर पद्म पुरस्कारों की कमेटी मैरी को इस सम्मान से नवाजती है तो वह यह गौरव पाने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी होंगी.... यही नहीं मंत्रालय ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा, पहलवान विनेश फोगाट, पर्वतारोही ताशी और नुंग्शी मलिक, हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल, क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर और ओलंपियन शूटर सुमा शिरूर का नाम पद्म श्री के लिए नामांकित किया है...इस बार मंत्रालय ने पद्म पुरस्कारों के लिए 11 नामों की सिफारिश की है....

 

इन महिला खिलाडिय़ों के अलावा एशियाई खेलों में दो बार के पदक विजेता और हाल ही में देश को टोकियो ओलंपिक का कोटा दिलाने वाले तीरंदाज तरुणदीप रॉय के अलावा म्यूनिख ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली हॉकी टीम के सदस्य एमपी गणेश का नाम भी पद्म श्री के लिए भेजा गया है

 

                                                        कानपुर से ऋषभ कांत छाबड़ा 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

मालामाल हुए कोच रवि शास्त्री

नई दिल्ली :  टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा हो सकता है। शास्त्री की सालाना सैलरी करीब 10 करोड़ रुपये तक हो सकती है। सबसे खास बात यह है कि हेड कोच शास्त्री को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से भी ज्यादा सैलरी मिलने लगेगी।

गौरतलब है कि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट साल 2021 तक बढ़ा दिया गया है जिसके साथ उनकी सैलरी भी बढ़ जाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के मुताबिक उनकी सैलरी 9.5 से 10 करोड़ रुपये हो जाएगी।

मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक शास्त्री को नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ उनकी सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा हो सकता है, जिस पर बोर्ड भी राजी हो गया है। जिसके बाद उन्हें 9.5 करोड़ से 10 करोड़ रुपये सालाना मिलेंगे। इससे पहले कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक कोच शास्त्री को 8 करोड़ रुपये सालाना दिए जा रहे थे।

 

ये पढ़े : 12 सितम्बर को शमी करेंगे सरेंडर

 

वहीं, सपोर्ट स्टाफ की सैलरी में भी बढ़ोत्तरी हुई है। गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अपना पद बरकरार रखा और उन्हें अब करीब 3.5 करोड़ रुपये सालाना दिए जाएंगे। इतनी ही सैलरी फील्डिंग कोच आर श्रीधर को भी मिलेगी। इसके अलावा टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ की सैलरी 2.5 से 3 करोड़ रुपये के बीच होगी। 

बता दें कि विराट कोहली को बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, सालाना सात करोड़ रुपये मिलते हैं। बोर्ड की मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट के मुताबिक, विराट, रोहित और जसप्रीत बुमराह A+ लिस्ट में शामिल हैं। विराट की तरह टीम के उनके साथी ओपनर रोहित शर्मा और पेसर जसप्रीत बुमराह को भी 7-7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं।

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

12 सितम्बर को शमी करेंगे सरेंडर

नई दिल्ली : कोलकाता की अलीपुर अदालत ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मोहम्मद शमी के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले में गिरफ्तारी वांरट जारी किया है। शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। अदालत ने शमी को 15 दिन के अंदर सरेंडर करने और जमानत की अर्जी देने के आदेश दिए हैं। 

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि शमी 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। इस समय वह अपने वकील सलीम रहमान के संपर्क में हैं। अधिकारी ने कहा,

 

ये पढ़े : राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम,

 

“वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद शमी अमेरिका चले गए हैं और वह 12 सितम्बर को भारत लौटेंगे। कोर्ट से मिले गिरफ्तारी वारंट मामले में वह अपने वकील के संपर्क में हैं और उन्होंने इस मामले पर बोर्ड के लोगों से बात की है।” 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

राफेल नडाल ने जीता 19वां ग्रैंड स्लैम,

नई दिल्ली : स्पेन के स्टार राफेल नडाल ने साल का चौथा और आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन का सिंगल्स खिताब जीत लिया है. वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने फाइनल में रूस के डैनिल मेडवेडेव की चुनौती ध्वस्त की.

नडाल ने वर्ल्ड नंबर-5 मेडवेडेव को 4 घंटे 51 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दी. पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे 23 साल के मेडवेडेव का खिताब जीतने का सपना अधूरा रहा गया.

इसके साथ ही 33 साल के नडाल ने 19वां ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल अपने नाम किया. नडाल अब अपने महान प्रतिद्वंद्वी 38 साल के रोजर फेडरर से महज 1 मेजर खिताब पीछे हैं. फेडरर 20 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब के साथ शीर्ष पर हैं.

 

ये पढ़े : विकेट में मलिंगा की सेंचुरी

 

नडाल ने चौथी बार (2010, 2013, 2017, 2019) यूएस ओपन पर कब्जा किया है. इससे पहले उन्होंने 2017 में अमेरिकी ओपन में खिताबी जीत हासिल की थी.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

विकेट में मलिंगा की सेंचुरी

नई दिल्ली  : श्रीलंका की रफ्तार यीनि गेंदबाज लसिथ विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चार गेंदों पर चार विकेट लिए। उन्होंने 2007 में वनडे वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 गेंदों पर चार विकेट लिए थे।

 

टी20 सीरीज के तीसरे मैच में श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 8 विकेट 125 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 16 ओवर में 88 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह श्रीलंका ने मैच 37 रन से जीत लिया। मलिंगा ने 6 रन देकर 5 विकेट लिए। यह उनका टी20 का बेस्ट प्रदर्शन है। सीरीज न्यूजीलैंड ने 2-1 से जीती। इंटरनेशनल क्रिकेट की यह ओवरऑल 100वीं हैट्रिक है।

 

ये पढ़े : ड्रेसिंग रूम में दिनेश कार्तिक की नो एंट्री

 

मलिंगा की यह टी20 में दूसरी हैट्रिक है। कोई गेंदबाज अब तक ऐसा नहीं कर सका है। मलिंगा की यह इंटरनेशनल क्रिकेट में पांचवीं हैट्रिक है। मलिंगा के टेस्ट में 101 और वनडे में 338 विकेट हैं। इससे पहले सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड पाक के वसीम अकरम (2 वनडे, 2 टेस्ट) के नाम था।

 

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

ड्रेसिंग रूम में दिनेश कार्तिक की नो एंट्री

नई दिल्ली : दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस दिया है. बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है.

कार्तिक टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे. मैक्कुलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है. बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं.

 

ये पढ़े : निमोनिया मे कैसे रखें बच्चे का ख्याल

 

कार्तिक को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है. अधिकारी ने कहा, 'चूंकि वह भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं ऐसे में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है. वह केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं और ऐसे में वह बीसीसीआई की इजाजत के बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकते. उन्हें सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा.'

त्रिनबागो और कोलकाता दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के पास है. लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेश की टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

World Cup 2019: कोहली और धोनी नहीं इन खिलाडियों की वजह से जीतेगी टीम इंडिया

भारतीय टेस्ट टीम के vice captain अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले अहम बयान दिया है. रहाणे ने कहा है कि इस वर्ल्ड कप में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दूसरी टीमें भी बड़ी दावेदार हैं. रहाणे ने सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवॉर्डस समारोह के दौरान कहा, 'मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है. न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. वो अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है.'

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उनके जांबाज़ गेंदबाज़ हैं, जो टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है. उन्होंने कहा, 'हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है. टीम की स्पिन और पेस बेटरी काफी अनुभवी है. अच्छी बात है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं. जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं. हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी हालात में विकेट निकाल सकते हैं.'

पूरी खबर पढ़े....बॉम्बे ब्लास्ट का मोस्ट वांटेड हाफ़िज़ का साला मक्की गिरफ्तार

रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो आगे की राह आसान होगी. उन्होंने कहा, 'हमारी टीम काफी मजबूत है. हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं. इस बार विश्व कप नए फॉर्मेट से खेला जाएगा. हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे. इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी.'

भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, 'अगर आप शुरुआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो फायदा मिलेगा. आपको पूरे टूर्नामेंट में बेहतर क्रिकेट खेलना होगा. आईसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते.'

...

KNEWS !5 months ago

मुख्य ख़बरे

विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी या पंत ...

RCB : एबी डिविलियर्स अंदर, डि कॉक बाहर...

World Cup 2019: कोहली और धोनी नहीं इन खिलाडियों की वजह से जीतेगी टीम इंडिया ...

5वें वनडे मे जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया...

शशिकान्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में चमके अर्पित और मूसा ...

रहाणे के डिफेंस और पंत के अटैक से भारत हुआ मजबूत ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती