Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

खेल

खबर

World Cup 2019: कोहली और धोनी नहीं इन खिलाडियों की वजह से जीतेगी टीम इंडिया

भारतीय टेस्ट टीम के vice captain अजिंक्य रहाणे ने 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले वर्ल्ड कप से पहले अहम बयान दिया है. रहाणे ने कहा है कि इस वर्ल्ड कप में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दूसरी टीमें भी बड़ी दावेदार हैं. रहाणे ने सीएट क्रिकेट रेटिंग्स इंटरनेशनल अवॉर्डस समारोह के दौरान कहा, 'मैं किसी एक टीम के बारे में नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छी है. न्यूजीलैंड ने आईसीसी टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. वो अपना दिन होने पर किसी भी टीम को मात दे सकती है.'

रहाणे ने कहा कि भारत की सबसे बड़ी ताकत उनके जांबाज़ गेंदबाज़ हैं, जो टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में मददगार साबित हो सकती है. उन्होंने कहा, 'हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है. टीम की स्पिन और पेस बेटरी काफी अनुभवी है. अच्छी बात है कि हमारे सभी गेंदबाज विकेट लेना जानते हैं. जिस टीम के पास विकेट निकालने वाले गेंदबाज होते हैं, उसके मौके बढ़ जाते हैं. हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी हालात में विकेट निकाल सकते हैं.'

पूरी खबर पढ़े....बॉम्बे ब्लास्ट का मोस्ट वांटेड हाफ़िज़ का साला मक्की गिरफ्तार

रहाणे को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अगर भारतीय टीम अपने प्रदर्शन में निरंतरता कायम रखती है तो आगे की राह आसान होगी. उन्होंने कहा, 'हमारी टीम काफी मजबूत है. हमारे सभी खिलाड़ी शानदार हैं. इस बार विश्व कप नए फॉर्मेट से खेला जाएगा. हमें नौ लीग मैच खेलना होंगे. इसलिए लय और निरंतरता प्रमुख होंगी.'

भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, 'अगर आप शुरुआत बेहतर करेंगे और अपनी लय कायम रखेंगे तो फायदा मिलेगा. आपको पूरे टूर्नामेंट में बेहतर क्रिकेट खेलना होगा. आईसीसी टूर्नामेंट में कोई भी टीम कभी भी लय हासिल कर सकती है, ऐसे में हम किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते.'

...

KNEWS !1 month ago

खबर

CSK को शिकस्त देते हुए पांचवी बार फाइनल में पहुंची Mumbai

आईपीएल 2019 में शानदार प्रदर्शन के साथ सात टीमों को पछाड़ते हुए मुंबई इंडियन्स ने एक बार फिर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले गए पहले प्लेऑफ में मुंबई ने सीएसके को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी. मुंबई की तरफ से बल्लेबाज सूर्यकुमार ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया. इससे पहले भी मुंबई इंडियन्स (2010, 2013, 2015, 2017) चार बार आईपीएल के फाइनल में खेल चुकी है, जिसमें सिर्फ वह एक बार 2010 में हारी है, बाकि तीनों ही बार फाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई की टीम ने आईपीएल की ट्राफी अपने नाम की है.

मंगलवार को चेन्नई में खेले गए मुकाबले में सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन लचर बल्लेबाजी के चलते सीएसके की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 131 रनों पर सिमट गई. जिसके जवाब में मुंबई इंडियन्स ने महज़ 18.3 ओवर में 4 विकेट पर 132 रन बनाते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया, साथ ही आईपीएल 12 के पहले फाइनलिस्ट के रूप में अपनी जगह सुनिश्चित की. मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ 71 तो वहीं चेन्नई की तरफ से रायडू ने सर्वाधिक 42 रन बनाए.

चेन्नई की उम्मीदें बरकरार  

चेन्नई सुपरकिंग्स भले ही पहले क्वालिफायर में हार गई हो, लेकिन उसके लिए फाइनल के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. अंकतालिका पर दूसरे नम्बर पर रहने वाली चेन्नई अब एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम से भिड़ेगी. बुधवार को आईपीएल में तीसरे और चौथे स्थान पर रही दिल्ली कैप्टिल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच प्लेऑफ-2 में खेलने के लिए टक्कर होगी. इस मैच में जो भी जीतेगा, उसे फाइनल में पहुंचने के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स को हराना होगा. वहीं सीएसके के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का मौका है. चेन्नई और मुंबई आईपीएल के सभी संस्करणों में अब तक तीन बार फाइनल में आमने- सामने आ चुकी हैं.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

आईपीएल-12: पहले प्लेऑफ में भिडेंगी CSK और Mumbai

इंडिया के त्योहार यानी आईपीएल के 12वां संस्करण को अपनी टॉप फोर टीम्स मिल गई हैं. जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन्स पहले और चेन्नई सुपरकिंग्स ने अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा किया है. मंगलवार को इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल का पहला प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा.

यह मुकाबला चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में होगा, जिसमें दोनों टीमों के बीच फाइनल में जगह बनाने के लिए कड़ी टक्कर होगी. दोनों ही टीमें आईपीएल के अब तक के संस्करणों में शानदार प्रदर्शन करती आई हैं और इससे पहले भी चार बार प्लेऑफ में भिड़ चुकी हैं. इसलिए उम्मीद की जा रही है, कि इस बार पहले प्लेऑफ में भी मुंबई और सीएसके की टीम के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा.

फाइनल में फिर हो सकता है चेन्नई वर्सेस मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले संस्करणों में मुंबई इंडियन्स और कैप्टन कूल धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स फाइनल में तीन बार आमने- सामने आई हैं. वहीं आईपीएल के ज्यादातर फैन्स भी फाइनल में मुंबई और सीएसके को ही खेलते देखना चाहते हैं. इस बार भी ऐसा संभव है. दरअसल पहले प्लेऑफ में मुंबई और चेन्नई में से जो भी टीम हारेगी, वह सीधे इस टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी. क्योंकि आईपीएल में तीसरा और चौथा स्थान हासिल करने वाली दिल्ली और हैदराबाद की टीम के बीच एक एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. एलिमिनेटर मैच में हारने वाली टीम तो आईपीएल से बाहर हो जाएगी, जबकि एलिमिनिटर मैच में जीतने वाली टीम और पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम के बीच दूसरा प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा.

  

...

KNEWS !1 month ago

खबर

कैप्टेन कूल बनाम हिटमैन, चिदंबरम स्टेडियम में 8 साल से मुंबई ने नहीं हारा कोई मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के पहले क्वालिफायर में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर शाम 7:30 बजे से चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने होंगे। इस सीजन में मुंबई ग्रुप स्टेज के दोनों मैच में चेन्नई को हरा चुका है। चेन्नई के घरेलू मैदान पर भी मुंबई का रिकॉर्ड बेहतर है। मुंबई चिन्नास्वामी पर 2011 से नहीं हारा है।

दोनों ही टीमों इस मैच को जीतकर अपनी फाइनल की सीट पक्की करना चाहेंगी। आईपीएल के फॉर्मेट के मुताबिक, क्वालिफायर-1 जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी, जबकि हारने वाली टीम 10 मई को दूसरे क्वालिफायर में एलिमिनेटर जीतने वाली टीम के खिलाफ उतरेगी।

स्पिनर्स के लिए मददगार होगी चेन्नई की पिच
दोनों टीमों को चेन्नई की गर्मी और आद्रता से जूझना होगा। घरेलू टीम के लिए यहां का स्पिन विकेट मददगार हो सकता है। यहां 160 से ज्यादा का स्कोर चुनौतीपूर्ण होगा। ऐसे में जीत हासिल करने के लिए मुंबई के स्पिनर्स को ज्यादा मेहनत करनी होगी।

मुंबई की ताकत : कप्तान रोहित शर्मा बढ़िया फॉर्म में हैं। टीम के दूसरे ओपनर क्विंटन डीकॉक भी उनका अच्छा साथ दे रहे हैं। इस सीजन में दोनों ने सलामी जोड़ी के तौर पर टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। क्विंटन 14 मैच में 492 रन बनाकर टीम के टॉप स्कोरर हैं, जबकि रोहित के खाते में 386 रन हैं।

पूरी खबर पढ़े....ईवीएम- वीवीपैट मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या मध्यक्रम में उपयोगी भूमिका निभाने में सक्षम हैं। जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे तेज गेंदबाजों को खेलना आसान नहीं है।

मुंबई की कमजोरी : टीम का मध्यक्रम अब तक कुछ खास नहीं कर पाया है। कीरोन पोलार्ड ने 14 मैच में 240 रन बनाए हैं। इसमें उनकी एक 83 रन की पारी भी शामिल है। ईशान किशन और एविन लेविस भी अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। टॉप स्कोरर्स की लिस्ट में क्रुणाल पंड्या भी 40वें नंबर पर हैं। उनके 176 रन हैं। क्रुणाल स्पिनर के तौर पर भी ज्यादा सफल नहीं रहे हैं। उनके 14 मैच में 10 विकेट हैं।

चेन्नई की ताकत : टीम की ताकत उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। धोनी टीम के टॉप स्कोरर भी हैं। उन्होंने ग्रुप स्टेज के 12 मैच में 122.66 के स्ट्राइक रेट से 368 रन बनाए हैं। इसके अलावा सुरेश रैना, फाफ डुप्लेसिस, शेन वॉटसन और अंबाती रायडू भी फॉर्म में हैं। गेंदबाजी विभाग में इमरान ताहिर (21 विकेट), हरभजन सिंह (13 विकेट) और रविंद्र जडेजा (13 विकेट) किसी भी टीम का बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त करने की क्षमता रखते हैं।

चेन्नई की कमजोरी : टीम की कमजोरी उसके तेज गेंदबाजों का बहुत अधिक सफल नहीं होना और खराब क्षेत्ररक्षण है। खराब फील्डिंग की बात धोनी स्वीकार भी चुके हैं। हालांकि, उन्होंने विरोधी टीम को बड़ा लक्ष्य देकर इस कमी की भरपाई करने की वकालत की है। टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाजों की बात करें तो उसका सिर्फ एक तेज गेंदबाज दीपक चाहर ही टॉप-10 में शामिल है। ड्वेन ब्रावो 30वें नंबर पर हैं। शार्दुल ठाकुर भी 8 मैच में 6 विकेट ही ले पाए हैं।

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

शुभमन के अर्धशतक से जीती केकेआर, प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार

आईपीएल 12 में शुक्रवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में केकेआर ने सात विकेट से जीत दर्ज की. इस हाईस्कोरिंग मैच में पंजाब को सात विकेट से पटखनी देने के साथ ही केकेआर की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. वहीं पंजाब को अब प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अंकतालिका के समीकरणों पर निर्भर रहना होगा.

शुक्रवार को मोहाली में खेले गए आईपीएल 12 के इस दिलचस्प मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. पंजाब की टीम ने बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए केकेआर को जीत के लिए 184 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन पंजाब की लचर गेंदबाजी और शुभमन गिल बेहतरीन बल्लेबाजी के चलते कोलकाता ने 18 ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया. कोलकाता नाइटराइडर्स ने तीन विकेट पर 185 रन बनाए.

कोलकाता के बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस मैच में 49 गेदों में 65 रन की नाबाद पारी खेल कर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस पारी के साथ ही उन्होंने आईपीएल में पहली बार ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब अपने नाम किया. गिल के साथ ही क्रिस लिन ने भी 22 गेंदो में 46 रन बनाते हुए केकेआर की जीत में अहम योगदान दिया.

वहीं पंजाब की तरफ से सैम करन ने भी 55 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक जड़ा. सैम करन ने 23 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के लगाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया, हालांकि उनकी ये शानदार पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी.

 

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

आखिर उठ गया अफरीदी की उम्र से पर्दा, बायोपिक में किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी क्रिकेट के साथ ही अपने करियर में विवादों के भी बादशाह रहे हैं. बूम- बूम अफरीदी के नाम से मशहूर पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी हरकतों से लेकर अपने बयानों की वजह से कई बार विवादों में घिर चुके हैं. वहीं उनकी उम्र भी उनके करियर के दौरान क्रिकेट जगत के बड़े रहस्यों में से एक रही. जिसको लेकर उनका अक्सर मजाक भी बनाया गया.

हाल ही में शाहिद अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में खुद ही अपनी जिंदगी के सबसे बड़े झूठ से पर्दा उठा दिया. अफरीदी ने अपनी बायोपिक में खुलासा किया कि, वह अपने क्रिकेट करियर में अभी तक अपनी उम्र छुपाते आए हैं. उन्होंने अपने आधिकारिक दस्तावेजों में गलत उम्र दर्ज कराई है.

किताब में किए गए खुलासे के आधार शाहिद ने आज तक अपनी उम्र पांच साल कम दिखाई है. गौरतलब है कि अफरीदी के नाम 16 साल की उम्र में 37 गेंदो में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. लेकिन उनके झूठ से पर्दा उठने के बाद इस रिकॉर्ड के साथ ही उनसे कई अन्य रिकॉर्ड छीने जा सकते हैं.

अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में लिखा है कि रिकॉर्ड में मैं 19 साल का था, ना कि 16 साल का. मेरा जन्म 1975 को हुआ था. उनके इस राज से पर्दा उठने के बाद से क्रिकेट जगत सकते में हैं और चारों तरफ उनकी आलोचना की जा रही है. बता दें कि अफरीदी की बायोपिक 4 मई को कराची में रिलीज होगी, उससे पहले ही इस किताब ने काफी सुर्खियां बटोर ली हैं.

...

KNEWS !1 month ago

खबर

टेनिस बॉल क्रिकेट से निखरी विकेटकीपिंगः धोनी

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी ने बुधवार को अपनी विकेटकीपिंग को लेकर कई राज खोले. धोनी जहां अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हैं, वहीं अपनी विकेटकीपिंग से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बना लेते हैं.

धोनी इस समय आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं उनकी टीम आईपीएल के इस संस्करण में अंकतालिका में शीर्ष पर है और 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई ने शानदार जीत दर्ज की. जिसमें धोनी ने 20 गेंदो में 40 रन की पारी खेलने के साथ ही शानदार विकेटकीपिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई.

धोनी ने इस दौरान एक ही ओवर में दिल्ली के बल्लेबाज क्रिस मोरिस और कप्तान श्रेयस अय्यर को स्टम्प करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. मैच के बाद अपनी विकेटकीपिंग को लेकर धोनी ने कहा कि, टेनिस बॉल क्रिकेट से मेरी विकेटकीपिंग अच्छी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने युवा क्रिकेटरों को सलाह भी दी कि वह इसे फॉलो करने से पहले बेसिक्स सीखें. बेसिक्स सीखने के बाद ही अगले स्तर पर जाएं. धोनी ने आगे कहा कि अच्छी विकेटकीपिंग सीखने के लिए बुनियादी बातों को सीखना बेहद जरूरी है.

बता दें कि धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में से एक हैं. वहीं कप्तान के साथ ही विकेटकीपर के तौर पर भी उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं.

     

...

KNEWS !1 month ago

खबर

हैप्पी बर्थडे 'हिटमैन': 32 के हुए रोहित शर्मा

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज और आईपीएल की सफलतम टीमों में से एक मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा का आज बर्थडे है. रोहित आज 32 साल के हो गए हैं. हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित इन दिनों आईपीएल में व्यस्त हैं. वह महाराष्ट्र के नागपुर से हैं. उन्होंने 2007 अपना क्रिकेट डेब्यू किया था, तब से लेकर आजतक रोहित ने कई शानदार पारियां खेलीं, साथ ही कई बड़े रिकार्ड्स भी अपने नाम किए. रोहित 2019 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होने के साथ ही टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं.

बड़ी उपलब्धियां:

ग्राउंड पर अक्सर शांत दिखने वाले रोहित शर्मा का बल्ला जब बरसना शुरू करता है, तो दुनिया के बड़े से बड़े गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं. उन्हें यूं ही ‘हिटमैन’ नहीं कहा जाता. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जड़े हैं. इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की पारी (264) खेलने का रिकार्ड भी टीम इंडिया के इस उपकप्तान के नाम ही है. वनडे ही नहीं टी-20 क्रिकेट में भी रोहित शर्मा की बादशाहत कम नहीं है. इस फार्मेट में उनके नाम सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड है. 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में शतक जड़ते हुए रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. इस पारी में उन्होंने 43 गेंदो में 118 रन बनाए थे.

कप्तान रोहित:

एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ ही रोहित एक बेहतरीन कप्तान भी हैं. मुंबई इंडियन्स की कप्तानी करते हुए वह अपनी टीम को आईपीएल में तीन बार 2013, 2015, 2017 में चैंपियन बना चुके हैं. इसके अलावा मुंबई इंडियन्स तीन बार फाइनल में भी पहुंची है. वहीं रोहित ने कई बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए टीम को जीत दिलाई है, जिसमें कि 2017 में श्रीलंका में खेली गई वनडे और टेस्ट सीरीज शामिल है. यही नहीं रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने एशिया कप 2018 की ट्राफी भी अपने नाम की है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को 10 शहीदों की पत्नियों को देने होंगे 1-1 लाख रुपये

कॉफी विद करन शो में महिलाओं को लेकर दिए अश्लील बयान मामले में बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को लेकर बड़ा फैसला किया है। BCCI के लोकपाल ने जांच के बाद केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर 20-20 लाख रुपये जुर्माना लगाया है। जिसमें से 10 लाख रूपये शहीद हुए अर्धसैनिक जवानों की पत्नियों को दिया जाएगा तो वहीं 10 लाख रुपये भारत के ब्लाइंड क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए फंड किया जाएगा। 

पूरी खबर पढ़े....दिल्ली में कांग्रेस आप के गठबंधन पर नहीं बनी बात, हरियाणा में भी सीटें देने से किया इंकार

मुंबई और पंजाब के मैच से पहले हार्दिक पांड्या और केएल राहुल की BCCI के लोकपाल के सामने पेशी हुई थी, जिसके बाद उन्हें ये 'सजा' सुनाई गई। यह राशि 4 सप्ताह के अंदर जमा करानी पड़ेगी। अगर दोनों खिलाड़ी चार सप्ताह के अंदर जुर्माने की राशि जमा नहीं करते हैं तो बोर्ड उनके मैच फीस से रुपए काट सकता है।
 

...

KNEWS !2 months ago

खबर

World Cup 2019: टीम इंडिया में सेलेक्शन के 3 घंटे बाद ही जडेजा ने किया भाजपा का समर्थन

वर्ल्ड कप टीम में चयन होने के कुछ घंटे बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थन का ऐलान किया है. लोकसभा चुनाव के बीच किए गए इस ट्वीट में जडेजा ने बीजेपी का सिंबल भी शेयर किया है. साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में नरेंद्र मोदी को टैग करने के साथ अपनी पत्नी का हैशटैग इस्तेमाल किया है.

बता दें रवींद्र जडेजा का पूरा परिवार हाल ही में सक्रिय राजनीति में आया है. उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा ने बीते मार्च बीजेपी ज्वाइन की थी. रिवाबा के बाद अब रवींद्र जडेजा के पिता और बहन राजनीति में उतर गए हैं और उन्होंने बीजेपी के मुख्य विरोधी दल कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.

पूरी खबर पढ़े....राहुल गाँधी के साथ डेट पर जाना चाहती थीं करीना कपूर

रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह और नैना जडेजा ने बीते 14 अप्रैल को ही कांग्रेस ज्वाइन की है. दोनों ने जामनगर जिले के कालावाड़ में कांग्रेस की एक रैली के दौरान यह फैसला किया. जबकि पत्नी रिवाबा पहले ही बीजेपी में जा चुकी हैं. खबर ये भी थी कि रिवाबा जडेजा ने जामनगर से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है, लेकिन जब टिकट घोषणा हुई तो मौजूदा सांसद पूनम माडम ने बाजी मार ली. लेकिन जजेडा परिवार आपस में बंट गया. रवींद्र जडेजा की पत्नी बीजेपी के साथ चली गईं, जबकि पिता व बहन ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है. इस तरह रवींद्र जडेजा का परिवार बीजेपी और कांग्रेस दोनों के समर्थन में उतर गया.

लेकिन इंग्लैंड में इसी साल होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए 15 अप्रैल को जब 15 खिलाड़ियों की टीम में रवींद्र जडेजा के नाम की घोषणा हुई तो उसके महज तीन घंटे के अंदर ही जडेजा ने साफ कर दिया कि परिवार के दो धड़ो में वो किसके साथ हैं. उन्होंने सोमवार शाम बाकायदा ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी के साथ ही अपनी पत्नी के समर्थन का ऐलान कर दिया. 

...

KNEWS !2 months ago

मुख्य ख़बरे

विंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी या पंत ...

RCB : एबी डिविलियर्स अंदर, डि कॉक बाहर...

रहाणे के डिफेंस और पंत के अटैक से भारत हुआ मजबूत ...

शशिकान्त मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में चमके अर्पित और मूसा ...

मुंबई के लोकल ट्रेन से टेस्ट टीम तक का सफर ...

5वें वनडे मे जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती