Live Tv

Wednesday ,21 Aug 2019

देश

खबर

चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा. जिसके लिए आज लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार भी थम जाएगा. इससे पहले आज मध्य प्रदेश के खरगोन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनाव की अपनी आखिरी रैली को संबोधित किया. रैली में पीएम मोदी ने कहा कि 'अबकी बार, मोदी सरकार' और 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं अबकी बार, 300 पार.


चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है

इस रैली में पीएम मोदी ने कहा, ‘’आप दशकों बाद लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाले हैं. इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले बल्कि एक विकसित और नए भारत की नींव डालने वाले हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘’लोकतंत्र में चुनाव सरकार बनाने के लिए होता है. राजनीतिक दल और उम्मीदवार आपसे अपनी-अपनी नीयत और नीति के हिसाब से वोट मांगते हैं, लेकिन 2019 का चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है. इस चुनाव का नेतृत्व जनता कर रही है.’’

पूरी खबर पढ़े....क्या प्रियंका देने वाली हैं गुड न्यूज़, बेली फैट या बेबी बंप?

पीएम मोदी ने कहा, ‘’21वीं सदी के भारत के इन्हीं निर्माता के उत्साह का परिणाम है कि देश आज कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप पूरा देश कह रहा है. 'अबकी बार, मोदी सरकार' और 3-4 दिन से मैं सुन रहा हूं- अबकी बार, 300 पार.’’


मोदी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘’कांग्रेस सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है. देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सज़ा दी जाए.’’

किसानों के मुद्दों पर पीएम मोदी ने कहा, ‘’बीते 5 सालों में बीज से लेकर बाज़ार तक की एक मजबूत व्यवस्था बनाने के लिए जो उठाए कदमों को हम और गति देने वाले हैं. साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘’फसलों की लागत कम हो और उचित मूल्य मिले, ये हमारा निरंतर प्रयास रहा है. अन्नदाता अब ऊर्जादाता भी बने इसके लिए हम कदम उठा चुके हैं. किसान अपनी जमीन पर सोलर पैनल लगाकर बिजली पैदा करे, और राज्य सरकार उस बिजली को खरीदे, ऐसे प्रयास हमारी सरकार कर रही है.’’

...

KNEWS !3 months ago

खबर

शारदा घोटाला: ममता के करीबी राजीव को झटका, SC ने गिरफ्तारी से हटाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने शारदा चिटफंड मामले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा दी है। कोर्ट ने कहा कि आज का आदेश 7 दिन बाद से लागू होगा, तब राजीव कुमार की गिरफ्तारी होगी। उसके बाद सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार कर सकती है। इस दौरान वे अग्रिम जमानत की अर्जी किसी अन्य कोर्ट में दायर कर सकते हैं। 


शारदा चिटफंड घोटाले को लेकर सीबीआई के घेरे में थे राजीव कुमार

शारदा चिटफंड घोटाले में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सीबीआई के निशाने पर लगातार चल रहे हैं। दरअसल, राजीव कुमार ने ही चिटफंड घोटालों की जांच करने वाली एसआईटी टीम की अगुआई की थी। 

पूरी खबर पढ़े....प्रज्ञा ठाकुर का कमल हासन को जवाब नाथूराम को आतंकी कहने वाले अपने गिरेबां में झांककर देखें

घोटाले की जांच से जुड़ी कुछ अहम फाइल और दस्तावेज गायब हैं। सीबीआई गायब फाइलों और दस्तावेजों को लेकर पुलिस कमिश्नर से पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई ने राजीव कुमार पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना का भी आरोप लगाया था। इस मामले में राजीव के अलावा पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव और डीजीपी ने हलफनामा देकर कहा था कि जांच एजेंसी के आरोप निराधार हैं। 

सीबीआई ने की थी गिरफ्तारी की मांग 

मामले के सुप्रीम कोर्ट पहुंचने के बाद सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दलील दी थी कि राजीव शारदा मामले से जुड़े सबूतों को नष्ट करने की कोशिश में थे। जांच एजेंसी ने याचिका में कहा था कि इस विवाद को सुलझाने और शारदा ग्रुप के निदेशकों और नेताओं के संबंधों का पता लगाने के लिए कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है। जबकि राजीव की दलील है कि घोटाले से जुड़ा कोई भी साक्ष्य सीधे उनकी निगरानी में नहीं था। सुप्रीम कोर्ट की अनुमति मिलने के बाद सीबीआई ने राजीव कुमार से शिलांग में पूछताछ की थी। 

राजीव कुमार को बचाने के लिए धरने पर बैठी थीं ममता

सीबीआई की टीम 3 फरवरी को उनके घर पर पूछताछ के लिए पहुंची थी। इस दौरान पुलिस ने सीबीआई अफसरों को हिरासत में ले लिया था। ममता सीबीआई की कार्रवाई के विरोध में धरने पर बैठी थीं। इस मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने और ईमानदारी से जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

प्रज्ञा ठाकुर का कमल हासन को जवाब नाथूराम को आतंकी कहने वाले अपने गिरेबां में झांककर देखें

नाथूराम गोडसे को आजाद भारत देश का पहला हिंदू आतंकी बताए जाने के कमल हासन के बयान पर सियासत गर्माती सी नज़र आ रही है. मक्कल नीधि मय्यम के संस्थापक और एक्टर कमल हासन पर भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने पलटवार किया है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है। उन्होंने कहा कि जो लोग उन पर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें इस बार लोकसभा चुनाव में जवाब मिल जाएगा। 

बीजेपी प्रत्याशी से पत्रकारों ने सवाल किया कि कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को हिंदू आंतकवादी बताया था, इस बारे में वह कहना चाहती हैं। जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और हमेशा देशभक्त रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकवादी बताने वाले अपने गिरेबां में झांककर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को जवाब दे दिया जाएगा।'

पूरी खबर पढ़े....मऊ में पीएम मोदी ने कहा 'देखते हैं आज दीदी बंगाल में रैली होने देती हैं या नहीं'

आपको बता दें कि अभिनेता से नेता बने कमल हासन हिंदू आतंकवाद को लेकर विवादित बयान दिया था। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था। कमल हासन ने कहा, 'आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था। मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं। मैं महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं।' 

स्वरा भास्कर ने भी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर साधा था निशाना 

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर सवाल उठा चुकी हैं। कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में मध्य प्रदेश पहुंची स्वरा ने प्रज्ञा को हिंदू आतंक का आरोपी बताया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने आतंक और हत्या की आरोपी को भोपाल से प्रत्याशी बनाया है, इसलिए वह कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह का समर्थन करने आई हैं। 


 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

मऊ में पीएम मोदी ने कहा 'देखते हैं आज दीदी बंगाल में रैली होने देती हैं या नहीं'

लोकसभा चुनाव 2019 में आखिरी चरण में पूर्वी उत्तर प्रदेश में भाजपा के माहौल को और मजबूत करने भाजपा के सुपर स्टार प्रचारक पीएम मोदी मऊ पहुंचे। जहाँ जन सभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने सांसद हरि नारायण राजभर के समर्थन में भाजपा विजय संकल्प रैली में महागठबंधन के साथ कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने जाति के आधार पर एक अवसरवादी गठबंधन करने की कोशिश की। इनके बीच लखनऊ में एसी कमरे में बैठकर ऊपर-ऊपर से तो डील हो गई, लेकिन जमीन से कटे हुए नेता यहां पर अपने कार्यकर्ताओं को ही भूल गए। देश इन महामिलावटी दलों की सच्चाई पहले दिन से जानता है। पीएम मोदी ने कहा कि देश को पता है कि मोदी हटाओ का नारा तो बहाना था। असल में इन्हें अपने भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना था। यह लोग जैसे तैसे कोशिश कर रहे थे कि देश में खिचड़ी सरकार बन जाए।

पूरी खबर पढ़े....World Cup 2019: कोहली और धोनी नहीं इन खिलाडियों की वजह से जीतेगी टीम इंडिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बहन जी ने पश्चिम बंगाल को लेकर मुझ पर निशाना साधा है। चुनाव आयोग को आडे हाथों लिया है। ममता दीदी वहां यूपी बिहार के लोगों पर निशाना साध रही है। बहन मायावती इस पर ममता को कुछ कहने के बजाय कुर्सी का खेल खेलना है। यूपी में सभा के बाद बंगाल जाने वाला हूं। बंगाल की मुख्यमंत्री मुझे पीएम नहीं मानती हैं। वो पाकिस्तान के पीएम को पीएम मानती हैं। आज मैं बंगाल जा रहा हूं तो देश को बताता हूं कि मिदनापुर में मेरी रैली थी तो वहां किस तरह की अराजकता फैलाई गई। मुझे अपना संबोधन बीच में छोडकर मंच से हट जाना पडा था।

मोदी हटाओ का नारा तो बहाना है

सपा बसपा कार्यकर्ता आज भी एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। सपा बसपा ने सोचा एक दूसरे को वोट ट्रांसफर होगा। लेकिन कुछ जातियों को अपना गुलाम समझ लिया था। अब 2019 में उप्र इन दोनों को ठीक से समझाने जा रहा है कि जातियां आपकी गुलाम नहीं हैं। लोग समझते हैं कि वोट विकास के लिए दिया जाता है इन लोगों ने जाति के नाम पर सिर्फ सत्ता हासिल की और उपयोग अपने लिए बंगले बनाने में रिश्ते दारों को करोड़पति अरबपति बनाने में किया। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

मानसून के आगाज़ की मौसम विभाग ने दी जानकारी, 6 जून को दे सकता है दस्तक

मौसम की निजी जानकारी देने वाली संस्था स्काईमेट के बाद अब बुधवार को मौसम विभाग ने भी मानसून के आगाज़ का अनुमान बता दिया है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि इस बार मानसून केरल में 6 जून को दस्तक देगा।

मौसम विभाग ने कहा है कि इस बार मानसून के देरी से आने की संभावना है। यह छह जून को केरल में दस्तक देगा। हालांकि इसमें चार दिन की देरी और हो सकती है। गौरतलब है कि हर साल 1 जून को मानसून केरल में दस्तक देता है। लेकिन अब मौसम विभाग के अनुसार इसकी शुरुआत में ही पांच दिन की देरी हो रही है। 

93 फीसदी बारिश होने का अनुमान

स्काईमेट ने 2019 में 93 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार इस साल भारतीय उप महाद्वीप में मानसून शुरुआती दौर में थोड़ा कमजोर रहेगा। पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत तथा मध्य भारत में कम बारिश की आशंका है। जबकि उत्तर पश्चिम और दक्षिण भारत में स्थिति बेहतर होगी।

जून के आखिर में दिल्ली में दस्तक

इस साल दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ में मानसून के सामान्य रहने की संभावना है। जिसके चलते लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार है। मानसून की बारिश का असर जून और जुलाई में अधिक दिखेगा। दिल्ली-एनसीआर में 29 जून के करीब मानसून की दस्तक होगी। जिसके बाद लोगों को गर्मी से राहत के आसार हैं। वहीं  इस साल महाराष्ट्र, विदर्भ, तमिलनाडु, कर्नाटक, झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल में औसत से कम मानसून रहने की संभावना है। मौसम विभाग के आंकड़ों  के अनुसार जून - जुलाई अगस्त और सितंबर में देश के मौसम को लेकर निम्न पूर्वानुमान हैं।

  • अत्यधिक बारिश की संभावना 0 प्रतिशत है।
  • सामान्य से अधिक बारिश की संभावना 0 प्रतिशत है।
  • 30 प्रतिशत संभावना सामान्य बारिश की है ।
  • 55 प्रतिशत संभावना सामान्य से कम बारिश की है ।
  • 15 प्रतिशत संभावना सूखे की है ।
...

KNEWS !3 months ago

खबर

बॉम्बे ब्लास्ट का मोस्ट वांटेड हाफ़िज़ का साला मक्की गिरफ्तार

पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के साले और मुंबई हमले में मोस्ट वांटेड आतंकी अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार कर लिया है. अब्दुल रहमान मक्की की गिरफ्तारी पंजाब प्रांत के गुजरांवाला से हुई है. मक्की की गिरफ्तारी जमात-उद-दावा, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 11 संगठनों पर बैन लगने के कुछ दिन बाद हुई है. 

मक्की ने गुजरांवाला में सरकार के प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ भाषण दिया था. मक्की ने अपने भाषण में FATF के दिशानिर्देशों के अनुरूप उठाए गए कदमों की भी आलोचना की. वह जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के लिए फंड जुटा रहा था. उसे फिलहाल लाहौर की जेल में रखा गया है.

आतंकी संगठन जमात-उद-दावा में मक्की का काफी प्रभाव है. वह दूसरी कमान के नेता में रूप में जाना जाता है. मक्की भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए ही जाना जाता है. साल 2010 में भारत विरोधी बयान को लेकर वह सुर्खियों में भी रह चुका है. उसने पुणे के जर्मन बेकरी में धमाके के आठ दिन पहले मुजफ्फराबाद में भाषण दिया था और पुणे समेत भारत के तीन शहरों में आतंकी हमले करने की धमकी दी थी. भारत की मांग पर अमेरिका ने मक्की को आतंकी घोषित किया था.

पूरी खबर पढ़े....अमित शाह के रोड शो में ममता दीदी की दादागिरी, अमित शाह बोले 300 से ज्यादा सीटें जीत रहे

अब्दुल रहमान मक्की एक वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कश्मीर को आजादी दिलाने की बात कहता नजर आ चुका है. भारत के खिलाफ हमेशा जहर उगलने वाले मक्की के सिर पर करीब 13 करोड़ रुपये (20 लाख डॉलर) का इनाम है. मक्की तालिबान सरगना मुल्ला उमर और अलकायदा सरगना अल-जवाहिरी का भी बेहद करीबी रहा है.

पाकिस्तान की आतंकवाद पर कार्रवाई 

पाकिस्तान ने जमात-उद-दावा, फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन और जैश-ए-मोहम्मद पर भी कार्रवाई की है. आतंकी संगठन पर कार्रवाई नेशनल एक्शन प्लान के तहत हुई. 

एनएपी के तहत जेयूडी और एफआईएफ के स्वामित्व वाली 500 से अधिक संपत्तियां अब तक पंजाब प्रांत में जब्त की जा चुकी हैं. पंजाब गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक पंजाब के 36 जिलों में, जेयूडी और एफआईएफ के स्वामित्व वाले स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, डिस्पेंसरी,  एम्बुलेंस और स्ट्रीमर बोट को पंजाब सरकार ने अपने कब्जे में लिया है.

...

KNEWS !3 months ago

खबर

अमित शाह के रोड शो में ममता दीदी की दादागिरी, अमित शाह बोले 300 से ज्यादा सीटें जीत रहे

भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कोलकाता में रोड शो के दौरान हुई हिंसा में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों का हाथ बताया। उन्‍होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अपनी सत्‍ता बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, कल यदि सीआरपीएफ नहीं होती तो मेरे लिए वहां से बचकर निकलना मुश्किल था। मेरे बहुत कार्यकर्ता मारे गए हैं, मुझ पर हमला स्वभाविक है। उन्‍होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में हम पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर चुके हैं, हम 300 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं। 

भाजपा अध्‍यक्ष मंगलवार को रोड शो के दौरान हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि रोड शो में कम से कम दो-ढाई सौ लोग आए थे, कहीं भी एक इंच जगह नहीं थी। रोड शो के दौरन तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को उकसाया। उन्‍होंने हमारे काफ‍िले पर तीन बार हमले किए, पत्थरबाजी की, केरोसिन बम फेंके। उन्‍होंने कहा कि परिसर का गेट टूटा नहीं था, भाजपा कार्यकर्ता भी बाहर थे, तृणमूल समर्थक भीतर, तो मूर्ति किसने तोड़ी...? टीएमसी के गुंडों ने ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को तोड़ा। 

पूरी खबर पढ़े....बलिया में पीएम मोदी ने बोला 'गालियों का जवाब मोदी ये नहीं जनता देगी'

बता दें कि कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान पथराव, आगजनी, लाठीचार्ज की घटनाएं हुईं। शाह जिस वाहन पर सवार थे, उस पर डंडे फेंके गए और भाजपा समर्थकों पर पथराव किया गया। भाजपा ने इस हिंसा के पीछे तृणमूल का हाथ बताया है। हिंसा में दोनों पक्षों के कई लोग जख्मी हो गए हैं। घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी व कोलकाता पुलिस आयुक्त राजेश कुमार विद्यासागर कॉलेज पहुंचे और हालात का जायजा लिया। 

इससे पहले छठे चरण में आठ सीटों पर मतदान के दौरान घायल से भाजपा प्रत्‍याशी भारती घोष पर हमला किया गया था। एक अन्‍य घटना में इसी चरण की वोटिंग के दौरान प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष दिलीप घोष पर भी हमले की कोशिश की गई थी। गौर करने वाली बात यह है कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान केंद्रीय बलों की 713 कंपनियां और  कुल 71 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के बावजूद हिंसा की घटनाएं थम नहीं रही हैं। 

पश्चिम बंगाल में भाजपा अध्‍यक्ष के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर भाजपा नेता एवं महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ममता जी आम चुनावों में अपनी हार को नजदीक देखकर हताश हो गई हैं। इसी कारण वह लोकतंत्र की हत्‍या कर रही हैं। मैं निर्वाचन आयोग से अपील करता हूं कि वह राज्‍य में स्‍वतंत्र एवं निष्‍पक्ष चुनाव कराए। 

कल गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल की चुनावी हिंसा के लिए सीधे तौर पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने साफ किया कि संविधान के संघीय ढांचे के तहत कानून-व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है और वह इससे बच नहीं सकती हैं। पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा को निंदनीय बताते हुए राजनाथ ने कहा कि लोकतंत्र में इसके लिए कोई जगह नहीं है।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

ममता को शाह की चुनौती "मैं जय श्री राम बोलता हूँ, हिम्मत हो तो गिरफ्तार कर लेना"

पश्चिम बंगाल की जॉयनगर लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने मंच से जय श्रीराम के नारे लगाए। इस दौरान उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वह यहां से कोलकाता जा रहे हैं, ममता दीदी में हिम्मत है तो उन्हें अरेस्ट करके दिखाएं।

अमित शाह ने मंच पर आते ही जय श्रीराम के नारे लगाए और लोगों से भी लगवाए। अमित शाह ने कहा,' मैं जय श्री राम बोल रहा हूं और यहां से कोलकाता जा रहा हूं। ममता दीदी आप में हिम्मत है तो अरेस्ट कर लेना।' 

अमित शाह ने कहा कि उनकी पश्चिम बंगाल में तीन रैलियां थीं। उन्हें जाधवपुर में भी रैली के लिए जाना था। शाह ने कहा, 'जाधवपुर सीट ममता बनर्जी के भतीजे की सीट है इसलिए उन्होंने मुझे रैली की अनुमति नहीं दी। बोलने दो या न बोलने दो, बंगाल की जनता तय कर बैठी है लोकसभा चुनाव में टीएमसी को हराकर रहना है।' 

पूरी खबर पढ़े....मुंबई में देर रात लड़की का ATM में उत्पीड़न, लड़की ने वीडियो बनाया

'बीजेपी की सरकार आई तो शान से होगी दुर्गा पूजा' 
अमित शाह ने कहा, 'दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल की पहचान है। ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा करने पर रोक लगा दी। सरस्वती पूजा करते हैं तो ममता के गुंडे मारामारी करते हैं। श्रीराम नहीं बोल सकते हैं क्योंकि ममता दीदी को घुसपैठियों का वोट चाहिए।' इस दौरान उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी को 23 लोकसभा सीटें मिलीं तो फिर से यहां शान के साथ दुर्गा पूजा होगी क्योंकि बीजेपी यहां ऐसा माहौल देगी। 

...

KNEWS !3 months ago

खबर

'हुआ तो हुआ' बयान पर बरसे मोदी बोले "जनता कह रही है अब बहुत हुआ"

लोकसभा चुनाव 2019 अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है। 19 मई को होने वाले सातवें चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। आखिरी चरण के चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के रतलाम में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि महामिलावटी कह रहे हैं- 'हुआ तो हुआ', लेकिन जनता कह रही है अब बहुत हुआ।

रतलाम जनसभा में पीएम मोदी की ख़ास बातें

- नए भारत के तमाम संकल्पों को पूरा करने के लिए आपको पूरी शक्ति से कमल खिलाना है, आप के एक-एक वोट से चौकीदार को मजबूती मिलेगी: पीएम मोदी
- कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने शासन किया लेकिन उन्हें आदिवासियों का ध्यान ही नहीं था, उनके चश्में में आदिवासी आते ही नहीं थे। अटल जी की सरकार ने देश में पहली बार आदिवासियों के विकास के लिए अलग मंत्रालय बनाया था: पीएम मोदी
- देश में पानी से जुडी चुनौतियों को दूर करने के लिए अब हमने जलशक्ति मंत्रालय बनाने का निर्णय लिया है: पीएम मोदी
- हमारे व्यापारी भाइयों के हितों को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय व्यापारी बोर्ड का गठन किया जाएगा: पीएम मोदी
- इनका अहंकार कल भोपाल में भी दिखा है। मैं खुद अहमदाबाद गया था वोट डालने के लिए, देश के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए लाइन में लगे थे, लेकिन ये दिग्गी राजा उनको न लोकतंत्र की चिंता थी न मतदाता की जिम्मेदारी की चिंता थी: पीएम मोदी
- आज किसानों के घर पर पुलिस पहुंच रही है। कर्जदार किसानों के जेल जाने की नौबत आ रही है। आखिर ऐसा क्यों हो रहा है? इस सवाल का जवाब है तुगलक रोड चुनाव घोटाला: पीएम मोदी
- आजादी के 55 साल एक परिवार ने देश को ठगा है। क्या अब भी आप उनकों ठगने का मौका देना चाहते हो क्या? इन्होने कहा था की बिजली का बिल हाफ करेंगे हुआ क्या ? बिल हाफ हुआ या बिजली की सप्लाई हाफ हुई: पीएम मोदी

पूरी खबर पढ़े....कमल हासन ने प्रचार के दौरान दिया विवादित बयान नाथूराम को बताया पहला हिन्दू आतंकी

- वो मध्यम वर्ग जिसे कांग्रेस लालची कहती है, जिस पर टैक्स बढ़ाने की धमकी देती है, वो कह रहा है, महामिलावटी लोगों, मिडिल क्लास का अपमान बहुत हुआ। वो नौजवान जिनके अधिकार अब कांग्रेस के करीबी लूट रहे हैं, वो कह रहे हैं, भाई-भतीजावाद बहुत हुआ, वंशवाद बहुत हुआ: पीएम मोदी
- इसी तरह भोपाल में जो गैस कांड हुआ, जिसका खामियाजा आज भी लोग भुगत रहे हैं, उस बारे में बात की जाए, तो इनका अंदाज यही रहता है- हुआ तो हुआ: पीएम मोदी
- पनडुब्बी घोटाला हो या हेलीकाप्टर घोटाला, इनका एक ही जवाब है-हुआ तो हुआ: पीएम मोदी
- कॉमनवेल्थ घोटाला करके इन्होंने देश की प्रतिष्ठा दांव पर लगा दी, लेकिन जवाब है- हुआ तो हुआ: पीएम मोदी
- 2 जी घोटाला करके इन्होंने देश में टेलीफोन सेवाएं महंगी कर दीं और कोयला घोटाला करके इन्होंने देश की संपदा को लूट लिया, लेकिन जवाब है- हुआ तो हुआ: पीएम मोदी
- कांग्रेस का नामदार परिवार पिकनिक के लिए देश के युद्धपोत का प्रयोग करता है और जब सवाल उठते हैं तो निर्लज्ज होकर जवाब देते हैं। पीएम मोदी
- देश गाली भक्ति से चलेगा या राष्ट्र भक्ति से चलेगा। नामदार भाषण की शुरुआत की गाली से करते हैं: पीएम मोदी
- ये हमारे संस्कार हैं, ये रतलाम के संस्कार हैं, कि हम मां भारती के वंदन से अपना काम शुरु करते हैं। लेकिन हमेशा याद रखिएगा, कांग्रेस को भारत माता की जय से दिक्कत है।उन्हें मुझे गाली देने में खुशी होती है लेकिन भारत माता की जय नहीं बोल सकते: पीएम मोदी

सातवें चरण में मध्य प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों इंदौर, रतलाम, खरगौन, देवास, उज्जैन, धार और खंडवा में मतदान होना हैं। बता दें कि मध्य प्रदेस में सातवां चरण बारतीय जनता पार्टी के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी आठों सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी। बाद में रतलाम में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने इस सीट पर कब्जा जमा लिया था।

बता दें कि 19 मई को आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। 7वें चरण में उत्तर प्रदेश की 13, बिहार की 8, मध्य प्रदेश की 8, पश्चिम बंगाल की 9, झारखंड की 3, पंजाब की 13, चंडीगढ़ की 1 और हिमाचल की 4 सीटों पर मतदान होगा। जिसके नतीजे 23 मई को आएंगे।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

कमल हासन ने प्रचार के दौरान दिया विवादित बयान नाथूराम को बताया पहला हिन्दू आतंकी

तमिलनाडु में चल रहे चुनाव प्रचार के दौरान अभिनेता और नेता कमल हासन के बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है। कमल ने कहा, "मैं ये इसलिए नहीं कह रहा कि यहां काफी संख्या में मुसलमान हैं। मैं ये महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने कह रहा हूं। आजाद भारत में पहला आतंकवादी एक हिंदू था। उसका नाम था- नाथूराम गोडसे"

कमल हासन अरवाकुरिची विधानसभा क्षेत्र में प्रचार कर रहे थे, जहां 19 मई को उपचुनाव होना है। फरवरी 2018 में मक्कल निधि मय्यम पार्टी का गठन करने वाले हासन के इस बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। 

पूरी खबर पढ़े....श्रीलंका में मस्जिदों और मुस्लिम पर हमला, सोशल मीडिया पर लगाई रोक

इस दौरान हासन ने कहा कि वो खुद को गौरवान्वित भारतीय मानते हैं जो भारत में एकता चाहता है। जो मानता है कि तिरंगे के तीन रंगों का एक मतलब हर धर्म को साथ रहने का संदेश भी है। हासन के मुताबिक वो 1948 में महात्मा गांधी की हत्या को लेकर जवाब मांगने पहुंचे हैं। 

इससे पहले नवंबर 2017 में भी हासन विवाद में आए थे जब उन्होंने 'हिंदू उग्रवाद' पर तंज कसा था। तब  भाजपा और दूसरे हिंदू संगठनों ने उनकी कड़ी आलोचना की थी। 
 

...

KNEWS !3 months ago

मुख्य ख़बरे

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार ...

हुमायूँ मकबरे को राष्ट्र धरोहर की सूची से हटाने की मांग : शिया सेंण्ट्रल वक्फ बोर्ड ...

मिशन 2019 के लिए बीजेपी शासित राज्यों को जीत मंत्र...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती