Live Tv

Monday ,30 Nov 2020

देश

खबर

24 घंटे में आए 76 हजार नए कोरोना मामले, कितनी मौत

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 35 लाख के करीब पहुंच गई है और 62 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में पिछले 24 घंटों में 76,472 नए मामले सामने आए और 1,021 लोगों की जान चली गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 लाख 63 हजार हो गई है. इनमें से 62,550 लोगों की मौत हो चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 7 लाख 52 हजार है और 26 लाख 48 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. एक दिन पहले देश में रिकॉर्ड 77,266 नए मामले दर्ज किए गए थे, राहत की बात है कि मृत्यु दर और एक्टिव केस रेट में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.81% हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस जिनका इलाज चल है उनकी दर भी घटकर 22% हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी ठीक होने की दर 76% हो गई है. भारत में रिकवरी रेट लगातार बढ़ रहा है, आंकड़ों के मुताबिक, देश में सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में डेढ़ लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है, कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में तीसरा और मौत की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का चौथा सबसे प्रभावित देश है. अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

3 अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया, एक जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए जा चुके हैं. वहीं गंभीर रूप से घायल हुए एक जवान भी शहीद हो गया है,  कश्मीर जोन पुलिस ने बताया, पुलिस और सुरक्षाबल मिलकर इस ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं. पुलवामा के जदुरा इलाके में शनिवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी फिलहाल इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, इसके बाद उन्होंने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के जदूरा में इलाके को घेर कर तलाश अभियान चलाया. तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी इसके बाद यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, इससे पहले कश्मीर में एक पंचायत सदस्य (पंच) की हत्या के लिए जिम्मेदार दो आतंकवादी शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादियों में शामिल थे. अल बदर जिला कमांडर शकूर राथर और उसका साथी किल्लूर इलाके में मुठभेड़ के दौरान मारे गए चार आतंकवादियों में से थे. किल्लूर में आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी के बाद पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया और किल्लूर क्षेत्र में घेराबंदी कर दी गई. एक आतंकवादी ने पहले मुठभेड़ के दौरान आत्मसमर्पण कर दिया ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सामने आए 5898 नए केस, जानें- मौत का आंकड़ा

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित 82 और मरीजों की मौत हो गई. इस दौरान कोरोना संक्रमण के 5898 नए मामले सामने आए हैं. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमित 82 और लोगों की मौत हो गई. प्रदेश में अब तक इस वायरस से 3141 लोगों की मौत हो चुकी है. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना के 5898 नए मरीजों का पता लगा है. प्रदेश में इस वक्त कुल 51317 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. संक्रमित होने के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके लोगों की संख्या अब बढ़कर 148562 हो गई है. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में मंगलवार को जांच का एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया गया. मंगलवार को राज्य में 144802 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक 4941679 नमूनों की जांच की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में इस वक्त इलाज करा रहे 51317 में से 25279 संक्रमित व्यक्ति घरों में आइसोलेशन में हैं. अब तक 83575 व्यक्तियों ने घरों में आइसोलेशन के विकल्प को चुना है जिनमें से 58296 लोगों की घरों में आइसोलेशन की अवधि पूरी हो चुकी है.

...

KNEWS !3 months ago

खबर

भारत में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 75760 नए केस, 1023 मौतें

देश में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 75 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. यह पहली बार है जब एक दिन में इतने मामले सामने आए हैं. वहीं, 1023 मरीजों की मौत भी हुई है. इसी के साथ भारत में कुल कोरोना मामले का आंकड़ा 33 लाख पार कर गया है. यहां इस महामारी से मरने वालों की संख्या 60 हजार से ज्यादा हो चुकी है और 7.25 लाख मरीज ठीक होकर घर पहुंच चुके हैं. इधर, जिन राज्यों में मामले कम हुए थे उनमें भी तेजी आई है. पंजाब में विधानसभा सत्र से पहले कोरोना का कहर टूटा है. एहतियातन की गई जांच में पंजाब के कुल 23 विधायक कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. संक्रमित विधायकों में कांग्रेस के 13, अकाली दल के 6, आम आदमी पार्टी के 3 और एक निर्दलीय शामिल हैं. वहीं, दिल्ली में कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है. बुधवार को राजधानी में 1693 नए मरीज सामने आए, जो बीते डेढ़ महीने में सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले 11 जुलाई को एक दिन में 1781 मामले दर्ज हुए थे. इसी के साथ राजधानी में रिकवरी रेट भी 90 फीसदी से नीचे आ गई है. बुधवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी माना कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने लगी है, लेकिन उन्होंने दावा किया कि हालात काबू में हैं, और टेस्टिंग दोगुनी कर दी जाएगी. पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने राज्य में 20 सितंबर तक स्कूल कॉलेज बंद रखने का एलान किया है. ममता सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी होने से पहले अपना फैसला कर लिया है. इसके अलावा प. बंगाल में हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन सितंबर में भी जारी रखा जाएगा. इसके अलावा 1 सितंबर से कोलकाता को देश के 5 बड़े शहरों से जोड़ने वाली उड़ानें भी शुरू कर दी जाएंगी.  इन शहरों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामलों के चलते अनलॉक 3 में उड़ानें रोक दी गई थीं दक्षिण भारत में कोरोना संक्रमण की तेजी बरकारार है. आंध्र प्रदेश में बुधवार को करीब 11 हजार नए मरीज सामने आए और 81 मरीजों की मौत हो गई ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

रायबरेलीः सदर विधायक अदिति सिंह पर दादी ने लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सदर विधायक अदिति सिंह की दादी ने उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि अदिति और उनकी बहन उन्हें प्रताड़ित करती हैं। संपत्ति के लिए उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। बुजुर्ग ने डीएम को पत्र लिखकर अपनी और अपने छोटे बेटे की सुरक्षा की मांग की है। कमला सिंह ने डीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि वह पूर्व विधायक अखिलेश सिंह की मां और वर्तमान विधायक अदिति सिंह की दादी हैं। उन्होंने लिखा, 'मेरे बेटे अखिलेश कुमार सिंह की अकाल मृत्यु के बाद मेरी बहू वैशाली सिंह, पोती अदिति सांह और देवांशी सिंह मुझे 30 दिसंबर 2019 की सुबह आकर मेरे कमरे में मुझे डराया धमकाया। मेरे नाम जो भी जमीन है उसको अपने नाम करने का दबाव बनाने लगीं। मेरे कमरे का रखा सामान तोड़फोड़ डाला। कमला ने पत्र में लिखा है, 'मैं एक 85 साल की बुजुर्ग महिला हूं। मैं बहुत दुख से गुजर रही हूं। मैं उनकी नाजायज शर्तों को नहीं मान रही हूं तो तीनों मुझे अलग-अलग तरीके से परेशान कर रही हैं।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पीएम मोदी के लिए अनुपम खेर ने बांधे तारीफों के पुल

अनुपम खेर ने जिक्र किया की पीएम मोदी को पिछले प्रधानमंत्रियों की तुलना में प्रशासन का बेहतर अनुभव रहा है क्योंकि 19 साल के अपने प्रत्यक्ष राजनीतिक सफर में उन्होंने लगातार गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर, बाद में देश के प्रधानमंत्री के तौर पर प्रसाशनिक गतिविधियों को बेहतर तरीके से अंजाम दिया है, दिग्गज फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने एक अखबार में लिखे लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफी की हैं. उन्होंने पीएम मोदी को अब तक का सबसे बेहत प्रधानमंत्री बताया है, लेख में अभिनेता ने जिक्र किया की पीएम मोदी को पिछले प्रधानमंत्रियों की तुलना में प्रशासन का बेहतर अनुभव रहा है क्योंकि 19 साल के अपने प्रत्यक्ष राजनीतिक सफर में उन्होंने लगातार गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर और बाद में देश के प्रधानमंत्री के तौर पर प्रशासनिक गतिविधियों को बेहतर तरीके से अंजाम दिया है, अनुपम खेर ने एक अखबार में लिखे एक लेख में बिना नाम लिए पीएम मोदी के विरोधियों का जिक्र करते हुए कहा कि देश की जनता का विश्वास प्रधानमंत्री मोदी के अंदर काफी गहरा है, क्योंकि लोकतंत्र केवल एक ही पार्टी के हक में इस हद तक विश्वास नहीं कर सकता है, खेर ने कहा कि देश की जनता का प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास हुआ है इसके पीछे उनकी रणनीति और देश के उत्थान में चलाई जा रही योजनाएं जिम्मेदार हैं, अपने लेख में अनुपम खेर ने जिक्र किया कि पीएम मोदी ने जन धन योजना से 40 करोड़ नागरिकों को न केवल बैंक खाते, बल्कि राज्य से उचित सहायता प्राप्त करने का एक लीक-प्रूफ तरीका भी दिया. आयुष्मान भारत, पीएम-किसान, अटल पेंशन योजना, पीएम फासल बीमा योजना और उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए अनुमख खेर ने कहा कि ये योजनाएं देश के उत्थान में एक शानदार पहल साबित हुई हैं ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

CM खट्टर के बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, राज्य के परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने खुद कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी, मूलचंद शर्मा ने कहा कि पिछले सप्ताह में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं वे आइसोलेट हो जाएं और अपना कोरोना टेस्ट करवा लें. बता दें कि हरियाणा के कई नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले  सीएम मनोहर लाल खट्टर और विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता करोना पॉजिटिव हो गए थे. इसके बाद अब परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि बुधवार यानी कि कल से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू हो रहा है. सोमवार को हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता और दो बीजेपी विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में सत्र को लेकर संशय के बादल पैदा हो गए हैं. इस वक्त हरियाणा के सीएम, स्पीकर और कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव हैं ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

पत्रकार के परिवार से मिलने पहुंचे अजय कुमार लल्लू को हिरासत में लिया गया

उत्तर प्रदेश के बलिया में हुई पत्रकार रतन सिंह की हत्या का मामला अब राजनीतिक तूल ले रहा है, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा की ओर से लगातार योगी सरकार को घेरा जा रहा है, तो दूसरी अब बलिया में यूपी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मोर्चा संभाल लिया है, अजय कुमार लल्लू की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि बलिया के पत्रकार रतन सिंह की हत्या, बेगुनाहों की हत्या को बर्दाश्त नहीं करेंगे. पत्रकार रतन सिंह के परिजनों से मिलने जा रहा हूं, भाजपा सरकार की पुलिस ने सलोन टोल पर गाड़ी रोक दी है, पैदल जा रहा हूं. पुलिस ने बाद में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया. मंगलवार को ही उन्होंने ट्वीट किया था कि एक के एक लगातार हत्याओं ने उप्र को हिला दिया है, हत्या में मारे गए बलिया के पत्रकार रतन सिंह व आजमगढ़ के बीडीसी सदस्य सुरेंद्र यादव के परिजनों से मिलने जा रहा हूं. पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

सांस लेने में तकलीफ के बाद गृह मंत्री अमित शाह देर रात AIIMS में भर्ती

बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सांस लेने में परेशानी के चलते शाह को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) भर्ती कराया गया, बताया जा रहा है कोरोना से ठीक होने के बाद उन्हें अपने शरीर में कई तरह के प्रभाव दिख रहे थे, कुछ दिनों से उनके बदन में दर्द था. इसके बाद उन्हें कल रात एम्स में भर्ती कराया गया. गृह मंत्री की हालत स्थिर है. इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री इसी महीने 2 तारीख को कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी, उन्होंने कहा था, ''कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं, इसके बाद 14 अगस्त को अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई. तब उन्होंने इलाज कर रहे मेदांता अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का आभार व्यक्त किया था ।

...

KNEWS !3 months ago

खबर

नहीं रहे प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक पंडित जसराज

शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक पंडित जसराज नहीं रहे. मेवाती घराने के पंडित जसराज का सोमवार को अमेरिका में निधन हो गया. वे 90 साल के थे. उन्होंने अमेरिका के न्यू जर्सी में अंतिम सांस ली. पंडित जसराज के निधन से संगीत जगत शोक में डूब गया है, जसराज के परिजनों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक उन्होंने स्थानीय समय के अनुसार सुबह 5.15 बजे अंतिम सांस ली. पंडित जसराज के निधन के बाद उनकी अंत्येष्टि कहां होगी, इसे लेकर भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं. गौरतलब है कि 28 जनवरी 1930 को जन्मे पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को नई ऊंचाई दी. पंडित जसराज ने भारतीय शास्त्रीय संगीत को विश्व फलक पर महत्वपूर्ण स्थान दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. संगीत जगत में अपने जीवन के 80 साल से अधिक समय तक सक्रिय रहे पंडित जसराज ने भारत के साथ ही अमेरिका और कनाडा में भी शास्त्रीय संगीत का परचम लहराया, संगीत जगत में उनके योगदान को सलाम करते हुए अंतरराष्ट्रीय खोलीय संघ ने साल 2006 में खोजे गए हीन ग्रह 2006 वीपी 32 का नाम पंडितजसराज रखा था. पंडित जसराज को संगीत विरासत में मिली थी. उनका जन्म ऐसे परिवार में हुआ था जिसकी चार पीढ़ियां संगीत से जुड़ी रहीं. चार साल की उम्र में ही पंडित जसराज के सर से पिता का साया उठ गया था. उनके पालन-पोषण का दायित्व बड़े भाई पंडित मणिराम की देख-रेख में हुआ था ।

...

KNEWS !3 months ago

मुख्य ख़बरे

रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू...

चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार ...

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

पीएम ने देशवासियों से इन 7 बातों का ध्यान रखने को कहा ...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

मुंबई में देर रात लड़की का ATM में उत्पीड़न, लड़की ने वीडियो बनाया...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती