Live Tv

Thursday ,18 Apr 2019

देश

खबर

अगर आप वोट देने नहीं जा रहे हैं तो फिर एक बार सोचिए, कहीं ये डिस्काउंट ऑफर आप से छूट ना जाए

इन दिनों भारत में चुनाव का मौसम चल रहा है. चुनाव आयोग मतदातओं से अपील कर रहा है कि घर से निकले और वोट दे. तो वहीं अलग-अलग कंपनियां भी इस मुहिम को एक कदम आगे ले जा रही हैं यें कंम्पनियां मतदातओं को प्रोत्साहित कर रही है कि वो घर से निकले और वोट डालने जाए. ये कंपनियां इसके लिए डिस्काउंट ऑफर लाई है वोट देने के बाद अपनी उगंली पर लगी स्याही दिखाए और पेट्रोल, डीजल, फास्ट फूड, सोना-चादी, और आोल की फ्री सर्विस पाएं आई जानते हैं किन-किन चीजों पर आपको डिस्‍काउंट मिलने वाला है.  

जेट एयरवेज अर्श से फर्श पर.... (आगे पढ़े)

पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर छूट

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एक नयी शुरुआत की है कि जो लोग वोट करने के बाद उंगली पर लगी स्याही पेट्रोल पंप पर दिखाते हैं तो उन्हें पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर तक की छूट दी जाएगी और इसका सारा खर्च पैट्रोल पंप के मालिक उठाएगें कम्पनी पर इसका कोई असर नहीं होगा बता दें कि ये छूट अधिकतम 20 लीटर पैट्रोल पर ही मिलेगी।

हीरो मोटोकॉर्प देंगी फ्री सर्विस 

हीरो मोटोकॉर्प वोट देने वाले ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लाई है जिसमें ग्राहक हीरो की मोटोकॉर्प की डीलरशिप और वर्कशॉप में जाकर बाइक की फ्री में धुलाई करा सकता है. इसके आलाव ग्राहक सिर्फ 199 रुपये में बाइक की सर्विस करा सकता है. यह ऑफर सिर्फ दूसरे चरण के दौरान तक ही रहेगा।

Subway और McDonald’s ने दिया भारी डिस्‍काउंट

Subway यानी क्विक सर्विस रेस्तरां में आपने चाउमीन, पिज्जा जैसे फास्ट फूड तो खाए होग. लेकिन अगर आप वोटिंग के दिन  Subway में जाते हैं तो आपको भारी डिस्काउंट मिलने वाला हैSubway ने वोट देने वाले ग्राहकों को 18 फीसदी तक डिस्‍काउंट देने का ऐलान किया है. बस आपको अपनी उगंली पर लगी स्याही दिखानी होगी। ये ऑफर पहली बार वोट देने वाले देने वालो को नजर मे रखकर बनाया गया है. 

तो वहीं McDonald’s  ने अलग-अलग फास्‍ट फूड पर 50 रुपये के डिस्‍काउंट का ऑफर दिया है. इस ऑफर का फायदा केवल उन्‍हीं ग्राहकों को मिलेगा जो उंगली पर लगी वोटिंग की स्याही के निशान को दिखाएंगे. 

वोटरों के लिए ओला का फ्री ऑफर 

कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है. यह ऑफर सिर्फ कर्नाटक के दिव्यांगों मतदाओं के लिए है. इस सुविधा के तहत आज 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया गया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी. इसके लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

केमिस्ट पर भी मिलेग डिस्‍काउंट

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना ने कहा कि वोट डालने वाले मतदाताओं और मरीजों को दवा पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. तो वहीं निजी अस्पतालों ने भी नई पहल की है. इसके तहत जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाएगा. उसे अस्पताल में मुफ्त जांच और इलाज की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा नोएडा के फेलिक्स अस्पताल, प्रकाश अस्पताल में मिलेगी. 

दिल्ली के वोटरों को ऑफर 

इधर, दिल्ली के खान मार्केट के व्यापारी भी मतदान के दिन वोटरों को 5 से 20% तक का डिस्काउंट देने पर विचार रहे हैं। साथ ही, दिल्ली के कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां भी छूट देने का प्लान बना रहे हैं.

...

KNEWS !1 hour ago

खबर

जयाप्रदा पर आज़म की टिप्पणी को डिंपल यादव ने बताया "छोटी बात"

फिल्म अभिनेत्री, पूर्व सांसद तथा लोकसभा चुनाव 2019 में रामपुर से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी जया प्रदा पर आजम खान की बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी को सांसद डिंपल यादव ने छोटी बात बताया है। निर्वाचन आयोग ने भले ही आजम खान के जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी करने पर आजम खान के प्रचार करने पर तीन दिवसीय प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन डिंपल यादव को अभद्र टिप्पणी छोटी बात लगती है।

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के बागी सांसद फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को लखनऊ से समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। इस दौरान अखिलेश यादव व पूनम सिन्हा के साथ कन्नौज की सांसद डिंपल यादव भी मीडिया से मुखातिब हुई । 

पूरी खबर पढ़े....जेट एयरवेज अर्श से फर्श पर

अखिलेश यादव की पत्नी तथा सांसद डिंपल यादव ने आजम खान के बयान को तूल दिए जाने पर भाजपा को घेरा और मीडिया पर सवाल खड़े किए। भले ही चुनाव ने आजम खान पर प्रतिबंध लगा दिया हो, लेकिन विवाद अभी भी जारी है, अखिलेश यादव के बाद डिंपल यादव भी आजम खान के बचाव में सामने आई हैं। उन्होंने आजम खान के बयान को छोटी बात बताया है।

उनका कहना है भाजपा के पास काम के नाम पर बताने के लिए कुछ नहीं है इसी कारण ध्यान भटकाने का काम हो रहा है। भाजपा के लोग ऐसा ही करते है। उन्होंने कहा कि जब भाजपा नेता दयाशंकर ने मायावती जी पर अश्लील बात की थी तब मीडियावालों ने कोई बात क्यों नहीं उठाई। जब प्रियंका गांधी और हमारे खिलाफ भी बोला तो बात क्यों नहीं उठाई गई। उन्होंने कहा कि जया प्रदा के साथ भी ऐसा ही हो गया है। छोटी- छोटी बातों में पडऩे की जरूरत नहीं, यह तो इलेक्शन का टाइम है, ध्यान भटकाने वाली बातों से बच कर जनता के मुद्दों पर बहस होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सख्ती से मीडिया को ऐसे बयानों से बचने पर जोर दिया।

...

KNEWS !1 hour ago

खबर

Election 2nd Phase: 97 सीटों के बजाये 95 पर होगा मतदान

 Lok Sabha Election-2019 के दूसरे चरण में गुरुवार को वोटिंग होगी। इसके लिए मंगलवार की शाम को ही चुनाव प्रचार थम गया था। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि उसने स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर मुकम्मल बंदोबस्‍त कर लिए हैं। इस चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना था लेकिन अब 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर ही मतदान होगा।

त्रिपुरा पूर्व और त‍मिलनाडु की वेल्‍लोर सीट पर टला चुनाव

दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, यूपी की आठ, असम, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ व पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर की दो जबकि मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

पूरी खबर पढ़े....अपनी ही पार्टी से नाराज हुई प्रियंका चतुर्वेदी, गुंडों को मिल रही है तरजीह

निर्वाचन आयोग ने त्रिपुरा पूर्व और त‍मिलनाडु की वेल्‍लोर सीट पर चुनाव टाल दिया है।

वेल्‍लोर में मिली नकदी तो सुरक्षा कारणों से टला चुनाव 

कुछ दिन पहले आयकर विभाग की ओर से तमिलनाडु में कई जगहों पर मारी गई छापेमारियों में भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति से चुनाव टालने की सिफारिश की थी। अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद आयोग ने वेल्‍लोर में चुनाव टाल दिया है। वहीं त्रिपुरा पूर्व में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर निर्वाचन आयोग ने चुनाव टाला है। अब यहां 23 अप्रैल को मतदान होगा।

...

KNEWS !5 hours ago

खबर

अपनी ही पार्टी से नाराज हुई प्रियंका चतुर्वेदी, गुंडों को मिल रही है तरजीह

लोकसभा चुनाव में जहां सभी नेता अपनी पार्टी के प्रचार में लगें हुए हैं वहीं कांग्रेस कि प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी अपनी ही पार्टी से नाराज चल रही हैं. आपने टीवी डिबेट्स में प्रियंका को बेबाकी से अपनी पार्टी का पक्ष रखते देखा होगा उसी बेबाकी से अपनी पार्टी के खिलाफ भी उन्होंने आवाज उठाई है. प्रियंका का आरोप है कि पार्टी मेे गुंडों को तवज्जो दी जा रही है, जो महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हैं. 

उन्होंने बाकायदा ट्वीट कर कहा, ‘यह काफी दुखद है कि पार्टी के लिए खून-पसीना बहाने वालों पर कांग्रेस गुंडों को तरजीह दे रही है.’ प्रियंका ने कहा कि पार्टी के लिए आलोचना और गालियां खाईं लेकिन जिन लोगों ने पार्टी के अंदर ही मुझे धमकाया उन्हें बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया गया। यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है.

नाराजगी की वजह

दरसल, उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कमेटी ने एक पत्र जारी किया है. जिसमें प्रियंका चतुर्वेदी के साथ अमर्यादित व्यवहार के चलते जिन लोगों के खिलाफ अनुशासतामक कायर्वाही की थी. उनके द्वारा खेद प्रकट करने और अपनी बहाली के निवेदन किया है उसे पार्टी ने स्वीकार कर लिया है जिन 8 लोगों बर्खास्त किया गया था उन्होंने  15 अप्रैल को एक पत्र लिखा था जिसे यूपी कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया स्वीकार कर लिया है उन सब को पार्टी में वापस ले लिया है.

क्या था मामला

पिछले साल सितंबर महीने में कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी मथुरा गई थी इस दौरान उन्होंने राफेल डील के मुद्दे को लेकर प्रेस कांफ्रेस कि थी. इसी प्रेस कांफ्रेस के दौरान कांग्रेस कुछ कार्यकताओ ने नारेबाजी करने के साथ प्रियंका के साथ बदसलूकी कि थी जिसकी शिकायत प्रियंका ने दिल्ली आकर की और इसके बाद सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई और सबको कांग्रेस पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया था. लेकिन अब उन सबको वापस से पार्टी में ले लिया है जिसको लेकर प्रियंका नाराज चल रही है.

...

KNEWS !23 hours ago

खबर

पिछड़ा हुआ होने की वजह से मुझे गाली दी - नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधुवार को महाराष्ट्र के माढा (सोलापुर)  में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरत, मुंबई, मध्यप्रदेश और अन्य कुछ राज्यों में कल  तुफान में कई लोगों की मृत्यु हुई है. किसानों की फसलों का भी नुकसान हुआ है. मैंने उनकी मदद के लिए अफसरों से कहा है कि आम जनता को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाई जाए. जिन्होंने अपने को खोया हैं उन परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं.

प्रधानमंत्री ने विपक्षा पर निशाना साधा और कहा की पिछड़ी जाती होने की वजह से मुझे कांग्रेसी गाली देते हैं. मुझे जातिसूचक शब्द कहते हैं हमे डराना चाहते है. लेकिन उन्हें ये पता नहीं कि इस चौकिदार के पिछे पूरा देश खड़ा है. देश को चलाने के लिए मजबूत नेता कि जरुरत है जो बड़े फैसले ले सके और देश को विकासशील से विकसीत देश में ला सके.

प्रधानमंत्री ने कहा, ''नामदार ने पहले चौकीदारों को चोर कहा हर हिंदुस्तानी चौकीदार कहने लगा तो उनके मुंह पर ताला लग गया अब मुंह छिपाते घूम रहे हैं. कांग्रेस के नामदार पूरे समाज को गाली देने में जुट गए हैं. कांग्रेस और उसके साथी कहते हैं कि समाज में जो भी मोदी हैं, वे सब चोर हैं। पिछड़ा होने की वजह से कांग्रेस और उसके साथियों ने मेरी जातियां बताने वाली गालियां देने में कोई कमी नहीं रखी. इस बार तो उन्होंने हद पार करते हुए पूरे पिछड़े समाज को ही गाली दी है. मुझे गाली दो मैं बर्दाश्त कर लूंगा. दलित, आदिवासी को किसी ने भी अपमानित करने के लिए चोर कहा तो मोदी और देश बर्दाश्त नहीं करेगा.''

आज दुनिया के शक्तिशाली राष्ट्र भी भारत के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर चलने में गर्व अनुभव करते हैं. असरे बाद मैं ऐसा चुनाव देख रहा हूं जिसमें देश की जनता सरकार को फिर से वापस लाने के लिए खुद प्रचार कर रही है, अपने खर्च से कर रही है और लोग घर-घर जाकर मोदी को वोट देने की अपील कर रहे हैं. आपके आशीर्वाद और साथ से मैंने कालेधन और भ्रष्टाचार पर सीधा वार किया है। हजारों करोड़ रुपये का कर्ज लेने वालों से पैसे वसूल कर पाया हूं. आपका समर्थन मिला तभी 3.50 लाख से ज्यादा फर्जी कम्पनियों को एक झटके में बंद कर दिया.

...

KNEWS !1 day ago

खबर

साध्वी प्रज्ञा हुई बीजेपी में शामिल, भोपाल से लड़ सकती हैं चुनाव

साध्वी प्रज्ञा बीजेपी में शामिल हो चुकी हैं. बधुवार को मध्यप्रदेश में साध्वी को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई. इससे पहले सुबह शिवराज की अगुवाई में बीजेपी नेताओं की मीटिंग हुई थी. खबर आ रही है कि साधवी भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. इस सीट से कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ रहे हैं सध्वी ने बीजेपी ज्वाइन करते ही दिग्विजय सिंह पर हमला साधना शुरू कर दिया है भोपाल लोकसभा सीट का मुकाबल काफी रोचक होने वाला है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मगलेगांल बम बलास्ट केस में आरोपी बनाए जाने के बाद सुर्ख़ियों में आईं साध्वी प्रज्ञा ठाकुर अपने बयानों से हमेशा चर्चा में रहती हैं. हालांकि उस केस में बरी होने के बाद उन्हें रिहा किया गया था. साध्वी प्रज्ञा अपने तीखे बयानों ने हमेशा कांग्रेस को निशाने पर लेती रही हैं. उनका आरोप है कि कांग्रेस ने उन्हें झूठे आरोपों मे फसाया है और उनकी छवीं खराब कि गई है.

मौसम हुआ जानलेवा, 40 लोगों की जान ली.... (आगे पढ़े)

साध्वी प्रज्ञा ने बीजेपी में शामिल होते ही सबसे पहले दिग्विजय सिंह पर हमला बोला कहा कि उनका नाम इतने दिनों पहले हि घोषिता कर दिया गया था और अपने लिए प्रचार करने लगें क्योंकि कुकर्म धोने के लिए वक्त तो चाहिए ही होता है. चाहें वो जीतनी भी मेहनत कर ले हारेंगे. इस बार धर्म की जीत होगी में इस धर्म युद्ध को लड़ने के लिए तैयार हुं. 

 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

मौसम हुआ जानलेवा, 40 लोगों की जान ली

भारत में मंगलवार को आधी-तूफान ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई. देश के 8 राज्यों में सबसे ज्याद मौसम से जान और माल का नुकसान हुआ है गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली को मौसम की इस तबााही का सबसे ज्याद सामना करना पड़ा है. 16 अप्रैल को मौसम में अचानाक बदलाव हुआ आधी-तूफान और बिजली गिरने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के चलते अधिकतर राज्यों में तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा और बुधवार, गुरुवार को भी ऐसा ही मौसाम रहने का अनुमान है.

मीडिया रिपोटस के मुताबिक कई जगह पर ओले पड़ने से खेतों में फसल भी खराब हो गई है. खेतों में खड़ी और काट कर रखी फसलों के अलावा मंडियों में खरीद के बाद खुले में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं और लहसुन भींग गया. मध्यप्रदेश में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में 16 लोगों की मौत हो गई तो वहीं राजस्थान में 11, गुजरात मेंं 10, पंजाब में 2, यूपी में 1 कि मौत हो गई.

भारत के अलावा पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 135 अन्य लोग घायल हो गए. मीडिया रपटों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. पछुआ हवाओं के चलते आयी भारी बारिश एवं तूफान से सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा.

गूगल ने TikTok App पर बैन लगाया, सरकार ने दिया आदेशआगे पढ़े)

पीएम का मदद का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया साथ मरने वालो के प्रती खेद प्रकट किया है और कहा कि सरकार आपके साथ है. 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

गूगल ने TikTok App पर बैन लगाया, सरकार ने दिया आदेश

अगर आप भी TikTok App यूजर हैं और आपको TikTok पर वीडियो अपलोड करना पंसद है तो आपके लिए एक बुरी खबर है भारत सरकार के आदेश के बाद गूगल ने TikTok App को भारत में बैन कर दिया है, इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS दोनें प्लेटफार्म से ब्लाक कर दिया गया है। भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने मंगलवार को Google और Apple को अपने ऐप स्टोर से चीनी वीडियो एप्लिकेशन TikTok को हटाने के लिए कहा था, जिसके बाद TikTok App को बैन कर दिया गया है। 

दरसल, मद्रास हाईकोर्ट में मदुरई के वरिष्ठ वकील और सामाजिक कार्यकर्ता मुथु कुमार ने जनहित याचिका दाखिल की थी। जिसमें कहा गया था कि TikTok App पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है और बच्चों को यौन हिंसक बना रहा है बता दें कि टिकटॉप पर अश्लील सामग्री परोसने का आरोप है और सांस्कृतिक गिरावट, बाल शोषण, आत्महत्याओं का हवाला देते हुए इस ऐप पर बैन लगाने के निर्देश देने की कोर्ट से गुजारिश की गई थी। 

मद्रास हाई कोर्ट ने याचिका पर सुवाई के दौरान केंद्र सरकार को  TikTok App पर बैन लगाने को कहा था साथ हि कहा था कि अगर वह अमेरिका में बच्चों की सुरक्षा के लिए बनाए गए चिल्ड्रन ऑनलाइन प्राइवेसी प्रोटेक्शन एक्ट तरह नियम को लागू करने पर विचार कर रही है तो 16 अप्रैल तक जवाब दे. केेद्र सरकार ने मद्रास हाईकोट के इसी फैसले के तहत Google और Apple को एक पत्र लिखा जिसमे आदेश दिया गया था कि TikTok App पर बैन लगया जाए। 

भारत में  TikTok

भारत में Tik Tok के डाउनलोड का आंकड़ा 100 मिलियन के ज़्यादा है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे हर महीने लगभग 20 मिलियन भारतीय इस्तेमाल करते हैं। भारतीयों में TikTok का लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगया जा सकता है कि 10 साल के बच्चों से लेकर 60 साल के बुजुर्ग तक औक गांव से लेकर शहर तक आम आदमी से लेकर बॉलीवुड स्टार तक TikTok पर हैं। 

क्या बवाल है ये TikTok ऐप

 'मेरे पास गाड़ी है बंगला है तुम्हारे पास क्या है ' 

'तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख, तारीख पर तारीख मिलती रही है…लेकिन इन्साफ नहीं मिला माय लार्ड…मिली है तो सिर्फ यह तारीख '

'पिक्चर अभी बाकी हैं मेरे दोस्त '

'मेरे करण अर्जुन आएंगे. ज़मीन की छाती फार के आएंगे, आसमान का सीना चिर के आएंगे '

 इस तरह के डायलॉग्स बैकग्राउंड में चलेते रहेंगें और जिसमें आवाज तो सितारों कि होती है। लेकिन दिखाई एक आम चेहरा देता है। यानी कि आपको लिप्सिंग और कुछ देर के लिए अभिनय करना होता है और इस तरह आपकी 15 सेकंड की वीडियो बन जाती है जिसे आप TikTok या किसी भी सोशल साइट पर डाल सकते है।  इससे आम चेहरे को भी एक प्लेटफार्म मिलता है अपना हुनर दिखाने का और जब आपके बहुत सारे फोलवर हो जाते है तो इस से आमदानी भी आने लगती है। Tik Toक' एक सोशल मीडिया ऐप्लिकेशन है। जिसके जरिए स्मार्टफ़ोन यूज़र छोटे-छोटे वीडियो (15 सेकेंड तक के) बना और शेयर कर सकते हैं। 

 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से पूजा के बाद भरा नामांकन

लोकसभा चुनाव 2019 में लखनऊ से भाजपा प्रत्याशी गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल किया है। 2014 में लखनऊ से लोकसभा का चुनाव जीतने के बाद गृह मंत्री बने राजनाथ सिंह ने आज हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय से रोड-शो के बाद जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। लखनऊ व मोहनलालगंज मे पांचवें चरण में छह मई को मतदान होगा। बता दें नामांकन का अंतिम दिन 18 अप्रैल है।

पूरी खबर पढ़े....तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर बनी दादी, गोबार थापते नजर आई

राजनाथ सिंह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शुभ मुहूर्त में जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और नामांकन दाखिल किया। राजनाथ सिंह के प्रस्तावक उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता हाईकोर्ट एलपी मिश्रा, सेवानिवृत्त हाईकोर्ट जज पूर्व लोकायुक्त सुधीर चंद्र वर्मा वर्मा व पूर्व राज्यसभा सदस्य राम नारायण साहू थे। राजनाथ सिंह के साथ मोहनलालगंज से पार्टी के प्रत्याशी कौशल किशोर ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने हनुमान सेतु मंदिर में बजरंग बली का दर्शन करने के साथ शिवजी के मंदिर में जलाभिषेक किया।

लोगों में दिखी मोदी लहर 

गृहमंत्री ने अपने नामांकन से कहा कि पूरे देश में पीएम नरेंद्र मोदी की लहर है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं 10 राज्यों में चुनाव प्रचार में गया। इसमें तमिलनाडु और केरल भी शामिल हैं। यहां भी पीएम मोदी के प्रति लोगों में बहुत उत्साह है। आज देश पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया में अपनी जगह बना पाया है। 

...

KNEWS !2 days ago

खबर

ओडिशा में बोले PM मोदी, दिल्ली और ओडिशा में बनेंगी डबल इंजन वाली सरकार

ओड़िशा के संबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ओडिशा में एवं दिल्ली में दोनों जगह पर भाजपा की सरकार बनेगी। आप लोगों के मूड को देखकर स्पष्ट हो गया है इस बार डबल इंजन वाली सरकार बननी तय है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस व बीजू जनता दल दोनों ही पार्टियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्राकृतिक संसाधन की कोई कमी नहीं है, जरूरत है उसे सही ढंग से कार्य में लाने की।

स्वतंत्रता के इतने साल बाद बह ओडिशा गरीब है 

नवीन पटनायक सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा सरकार यहां के लोगों को प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ लेने नहीं दे रही है। केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना का लाभ नहीं लेने नहीं दे रही है। एक रुपए किलो चावल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि 30 में से 29 केंद्र सरकार दे रही है। स्वतंत्रता के इतने साल बाद भी ओडिशा गरीब है। यहां पर खदान संपदा से लेकर के जलसंपदा तक भरपूर है बावजूद इसके ओडिशा गरीब है।

पूरी खबर पढ़े....चुनाव आयोग अब तक की सबसे बड़ी कारवाई, योगी-मायावती पर चुनाव प्रचार पर लगाया बैन

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद मछुआरों के लिए अलग से मंत्रालय बनाया जाएगा। आप लोगों ने आंख बंद करके नवीन पटनायक पर भरोसा किया अब एक बार मोदी सरकार पर भरोसा करिए। इस बार यहां के लोगों ने सरकार बदलने का मन बना लिया है।

2022 तक ओडिशा में हर गरीब के घर पक्का घर होगा। हर घर में शौचालय होगा बिजली होगी। पहले चरण के चुनाव के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली में भी भाजपा की सरकार बनेगी और ओडिशा में भी। दिल्ली सारा पैसा आप तक नहीं पहुंच पा रहा है। दिल्ली से हम एक रूपया भेज रहे हैं उसमें से 85 पैसा दलाल खा जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार बनने के बाद आपके खाते में सीधा पैसा जाएगा। कोई भी दलाल आपका पैसा नहीं खा सकेगा।

...

KNEWS !2 days ago

मुख्य ख़बरे

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

हुमायूँ मकबरे को राष्ट्र धरोहर की सूची से हटाने की मांग : शिया सेंण्ट्रल वक्फ बोर्ड ...

मिशन 2019 के लिए बीजेपी शासित राज्यों को जीत मंत्र...

कठुआ रेप केस : संजी राम की बेटी का बड़ा खुलासा, कहा मर्डर का षड्यंत्रकारी हुसैन...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती