Live Tv

Monday ,30 Mar 2020

देश

खबर

रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू

कोरोना वायरस की वजह से देश में दहशत का माहौल है,  इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात 8 बजे कोरोना वायरस पर देश को संबोधित किया,  देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है, देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'इस रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें,  जनता कर्फ्यू का मतलब है जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू. 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा. 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे, देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, 'पूरे देश के स्थानीय प्रशासन से भी मेरा आग्रह है कि 22 मार्च को 5 बजे सायरन की आवाज से इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाएं. सेवा परमो धर्म के हमारे संस्कारों को मानने वाले ऐसे देशवासियों के लिए हमें पूरी श्रद्धा के साथ अपने भाव व्यक्त करने होंगे,

स्वस्थ बने रहना आवश्यक

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी स्थिति में जब इस बीमारी की कोई दवा नहीं है, तो हमारा खुद का स्वस्थ बने रहना बहुत आवश्यक है. इस बीमारी से बचने और खुद के स्वस्थ बने रहने के लिए अनिवार्य है संयम. संयम का तरीका है- भीड़ से बचना, घर से बाहर निकलने से बचना. आजकल जिसे सोशल डिस्टैंसिंग कहा जा रहा है, कोरोना वैश्विक महामारी के इस दौर में, ये बहुत ज्यादा आवश्यक है.

...

KNEWS !1 week ago

खबर

माई लॉर्ड हंगामा क्यों है बरपा ?

पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं, इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं, रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे,  इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं, इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई. जस्टिस दीपक मिश्रा के रिटायर होते होने के बाद रंजन गोगोई ही देश के प्रधान न्यायाधीश बने. लेकिन अयोध्या और राफेल से जुड़े दो मामलों में उनकी अगुवाई में दिए गए फैसले विपक्ष को रास नहीं आए और उनके कार्यकाल के दौरान सुप्रीम कोर्ट  बहुत ही कम या शायद ही किसी टिप्पणी या फैसले में मोदी सरकार के लिए परेशानी का सबब बना हो, उनके फैसले से सरकार को लाभ हुआ है. वो खुद मना करें नही तो एक्सपोज हो जाएंगे. जेटली साहेब ने यही कहा था. इनके खिलाफ महिला ने भी शिकायत की थी.  संविधान और लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

अब यहां भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक

हजारों को मौत का रास्ता दिखाने वाले कोरोना वायरस ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है, उत्तराखंड के देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. उत्तराखंड में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है, यह ट्रेनी आईएफएस अफसर हाल ही में ट्रेनिंग लेकर विदेश से लौटा था, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी के कुल 18 लोगों के सैंपल हल्द्वानी स्थित लैब में भेजे गए थे, इस ताजा मामले के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 112 तक पहुंच गई है, जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. भारत में कोराना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. जबकि एक लाख 55 हजार से ज्यादा लोग इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

...

KNEWS !1 week ago

खबर

अब कुछ दिनों के लिए फिर टला MP की कमलनाथ सरकार पर संकट

MP की कमलनाथ सरकार पर संकट अब कुछ दिनों के लिए टलता हुआ दिख रहा है, आज फ्लोर टेस्ट होने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन अब विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है, राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण में विधायकों से नियम का पालन करने को कहा, कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा देने की बात कही है, जिसके बाद से कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार है, MP की सियासत ने एक और बड़ी करवट ली है, राज्य में विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, यानी आज कमलनाथ को फ्लोर टेस्ट की परीक्षा का सामना नहीं करना पड़ेगा, राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण में कहा कि सभी सदस्यों को शुभकामना के साथ सलाह देना चाहता हूं कि प्रदेश की जो स्थिति है, उसमें अपना दायित्व शांतिपूर्ण तरीके से निभाएं. लालजी टंडन ने जैसे ही अपनी बात पूरी की तो विधानसभा में हंगामा हुआ |

...

KNEWS !1 week ago

खबर

क्या ये कोरोना का असर है ?, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

यूपी के कई शहरों तक कोरोना वायरस की दहशत पहुंच चुकी है। योगी सरकार ने कोरोना वायरस के चलते सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में यह फैसला लिया है। इस फैसले पर 20 मार्च को समीक्षा होगी जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। योगी सरकार ने अभी कोरोना को महामारी घोषित नहीं किया है। कोरोना से लड़ने के लिए हम करीब डेढ़ महीने से तैयारी कर रहे थे और हमारे पास बचाव के सारे साधन हैं। 24 मेडिकल कॉलेजों में 448 बर्थ रिजर्व्ड है। इन मेडिकल कॉलेजों में सैंपल जांच की भी सुविधा है। सीएम योगी ने कोरोना को लेकर बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं। इनमें सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक्स कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए अभ्यस्त हों, सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया जाए, सभी सीमाओं पर पर्याप्त सर्विलांस सिस्टम लगाया जाए?

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

India vs South Africa: कोरोना वायरस के चलते सीरीज रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है, BCCI ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया, ये जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी,  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में होने तय थे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा, शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़े बदलाव देखे गए. पहले तो आईपीएल के मुकाबले 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए और उसके बाद साउथ अफ्रीकी सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं कराए जाने का फैसला सामने आया, गुरुवार को धर्मशाला वनडे धुल जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि सीरीज को बाकी दोनों मुकाबले बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे. दरअसल तब खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को साफ तौर पर कहा था कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजे के बीच करना होगा ।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

दुखी हूं मैं, कांग्रेस में रहकर जनसेवा नहीं की जा सकती

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी मुख्यालय में सदस्यता ली, कांग्रेस राहुल गांधी के करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, उनके बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ दी थी, भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह जी का शुक्रिया की उन्होंने अपने परिवार में स्थान दिया. सिंधिया बोले कि मेरे जीवन में दो तारीख काफी अहम रही हैं, इनमें पहला 30 सितंबर 2001 जिस दिन मैंने अपने पिता को खोया, वो जिंदगी बदलने वाला दिन है. और दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 को जहां जीवन में एक बड़ा निर्णय मैंने लिया है, सिंधिया बोले दुखी है, जो कांग्रेस पार्टी पहले थी वो आज नहीं रही, उसके तीन मुख्य बिंदु हैं. पहला कि वास्तविकता से इनकार करना, नई विचारधारा और नेतृत्व को मान्यता नहीं मिलना. 2018 में जब MP में सरकार बनी तो एक सपना था, लेकिन वो बिखर चुका है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने वादे पूरे नहीं किए हैं. कांग्रेस में रहकर जनसेवा नहीं की जा सकती ।

...

KNEWS !2 weeks ago

खबर

एक ही परिवार के पांच लोगों को हुआ कोरोना वायरस, 39 हुई मरीजों की संख्या

रविवार को 5 और मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में अब कोरोना वायरस के 39 मामले हो गए हैं, पांचों मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें पथानामथिट्टा के अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. पांच में तीन लोग हाल ही में इटली से लौटे थे, जिसके कारण पथानामथिट्टा जिले में दो और लोगों को यह बीमारी हो गई.

इससे पहले शनिवार को देश में कोरोना वायारस के तीन मामले सामने आए थे, जिसके बाद ये संख्या बढ़कर 34 हो गई थी.ओमान से लौटा तमिलनाडु का एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. केरल के पांचों मरीजों की हालत स्थिर है. मरीजों में दो पुरुष, एक महिला और उनके दो रिश्तेदार हैं।

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

कोरोना वायरस से पीड़ित 70 मरीजों से भरी इमारत ढही

चीन के क्वांझू शहर में शनिवार को एक होटल की इमारत गिरने से 70 लोग मलबे में दब गए. सरकारी मीडिया के मुताबिक इस होटल का इस्तेमाल कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमितों को पृथक रखने के लिए किया जा रहा था,  इस घटना में 70 लोग मलबे में दबे हुए बताए जा रहे हैं, जानकारी के मुताबिक 80 कमरों के इस होटल में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज चल रहा था, घटना के बाद बड़े स्तर पर रेस्कयू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, रेस्क्यू में 23 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया गया है लेकिन 70 लोग अभी भी फंसे बताए जा रहे हैं,

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है और मलबा हटाने के साथ-साथ उसमें दबे लोगों को सकुशल बाहर निकालने की कोशिश लगातार की जा रही है।

चीन के आधिकारिक मीडिया के मुताबिक 80 कमरों का यह होटल जून 2018 में खोला गया था और फिलहाल इसे कोरोना वायरस के प्रकोप का शिकार हुए लोगों का इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था.

...

KNEWS !3 weeks ago

खबर

त्योहार के मौसम में किसानों पर आफत वाली बारिश

मौसम की मार से परेशान रहने वाले किसान की मुश्किलें अब बिन मौसम बारिश ने खड़ी कर दी है, बेमौसम बारिश और ओलवृष्टि से राजस्थान और उत्तर प्रदेश में किसानों की हजारों हेक्टेयर फसलें बर्बाद हो गई हैं, बारिश और ओलवृष्टि से खेतों में गिरी पड़ी फसलों को देखकर किसान बेहाल हैं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं, उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि जनहानि, पशुहानि और मकान क्षति से प्रभावित लोगों को तत्काल सहयता दें,

वहीं, प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी ने कहा कि सभी बीमित किसान, जिनकी फसलों को ओला, वर्षा व जलभराव से नुकसान हुआ है, वे उसकी सूचना प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के प्रावधानों के अनुसार निर्धारित समय 72 घंटे में उपलब्ध करा दें।

...

KNEWS !3 weeks ago

मुख्य ख़बरे

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार ...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

मुंबई में देर रात लड़की का ATM में उत्पीड़न, लड़की ने वीडियो बनाया...

मानसून के आगाज़ की मौसम विभाग ने दी जानकारी, 6 जून को दे सकता है दस्तक ...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती