Live Tv

Sunday ,17 Feb 2019

देश

खबर

पुलवामा हमले के विरोध में जम्मू में 50 से अधिक गाड़ियों को फूंका

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के बाद जम्मू बंद के दौरान शुक्रवार को भारी बवाल हो गया। गुज्जर नगर इलाके में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। ५० से अधिक गाड़ियों को फूंक दिया गया और दोनों गुटों के बीच पत्थरबाजी के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए। हिंसक झड़पों में डीआईजी विवेक गुप्ता समेत 40 से अधिक लोग जख्मी हो गए।

"आतंकवादियों को ईंट का जबाब पत्थर से दिया जायेगा" - स्मृति ईरानी.. (आगे पढ़े)

रघुनाथ मंदिर इलाके में 30 से अधिक गाड़ियों को फूंक दिया गया। हालात की गंभीरता को देखते हुए शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। गुज्जर नगर और रघुनाथ मंदिर के आस-पास सेना तैनात कर दी गई है। हमले के विरोध में प्रदर्शनकारी गुज्जर नगर इलाके में पहुंचे। यहां कश्मीर नंबर की गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया।

इस पर दूसरे समुदाय के लोगों ने सामने आकर विरोध करना शुरू कर दिया। इस बीच दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। इससे इलाके में भगदड़ की स्थिति रही। पूरे इलाके में तनाव है।

...

KNEWS !8 hours ago

खबर

"हम किसी को छेड़ते नहीं, तो छेड़ने वालों को छोड़ते भी नहीं"- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नई दिल्ली में एनसीसी कैडेट को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि 'हमारी सेना ने ये स्पष्ट संदेश दिया है कि हम छेड़ते नहीं हैं लेकिन किसी ने छेड़ा तो फिर छोड़ते भी नहीं है.' प्रधानमंत्री ने कहा कि 'हम शांति के प्रबल समर्थक हैं लेकिन राष्ट्र की रक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने में नहीं चूकेंगे'

एनसीसी कैडेट के संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत शांति का प्रवर्तक जरूर है लेकिन राष्ट्र की सुरक्षा के लिए कड़े से कड़े कदम उठाने में कोई हिचक नहीं होगी. भ्रष्टाचार को आड़े लेते हुए उन्होंने कहा कि यह गड़बड़ी 'न्यू इंडिया' में नहीं चलेगी और जो लोग इसमें शामिल पाए जाएंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'न्यू इंडिया कर्मयोगियों (जिनकी पहचान अपने काम से होती हो) को अवसर और पूरा-पूरा आदर देगा. मैं लोगों को आश्वस्त कर देना चाहता हूं कि आप जैसे भी परिवार में पैदा हुए हों, आपकी आर्थिक दशा क्या है, इससे भविष्य तय नहीं होगा बल्कि आपकी कुशलता, कठिन परिश्रम और आत्मविश्वास से अच्छा रिजल्ट मिलेगा.' प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार देश से वीआईपी कल्चर खत्म कर ईपीआई (एवरी परसन इज इम्पोर्टेंट) कल्चर शुरू करना चाहती है.

पूरी खबर पढ़े....Pulwama Terror Attack- PM मोदी का बड़ा ऐलान, "गुनाहगारों को जरूर मिलेगी सजा"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र के यवतमाल और धुले जिले का दौरे पर हैं. जहां उन्होंने कई परियोजनाओं की शुरुआत की. विदर्भ के यवतमाल में प्रधानमंत्री, आदिवासी छात्रों के लिए एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय का उद्घाटन किया. इसके अलाव प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गये घरों की चाभियां कुछ लाभार्थियों को सौंपी. इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि देश तरक्की के पीछे कई बलिदानों का योगदान है.

उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि हम सभी कितने गहरे दुःख से गुजर रहे हैं. पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं. यहां महाराष्ट्र के 2 वीर सपूतों ने पुलवामा में अपने प्राणों की आहूति दी है. पीएम मोदी ने कहा कि इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सज़ा जरूर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है, इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है. 

...

KNEWS !9 hours ago

खबर

Pulwama Terror Attack- PM मोदी का बड़ा ऐलान, "गुनाहगारों को जरूर मिलेगी सजा"

पुलवामा अटैक के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि पुलवामा में आतंक के जिन आतंकियों ने गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.

पीएम मोदी का यह बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. पाकिस्तान की सरजमीं से नापाक करतूत करने वाले जैश के सरगना मसहूद अजहर के खिलाफ ओसामा बिन लादेन जैसी कार्रवाई की मांग की जा रही है. पीएम मोदी ने एक बार फिर देशवासियों को भरोसा दिलाया कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. गुनाहगारों को सजा अवश्य दी जाएगी। 

पूरी खबर पढ़े....अगर भारत ने उठाये ये कदम तो निकल जायेगा पाक का दम

उन्होंने आतंक का मुहंतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षाबलों को खुली छूट देने की भी बात कही. पीएम मोदी ने देशवासियों से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि "जवानों पर भरोसा रखे, गुनहगारों को सजा जरूर मिलेगी."

क्या कहा पीएम मोदी ने- 

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं जानता हूं कि हम सभी कितने गहरे दुःख से गुजर रहे हैं. पुलवामा में जो हुआ, उसको लेकर आपके आक्रोश को मैं समझ रहा हूं. जिन परिवारों ने अपने लाल को खोया है, उनकी पीड़ा मैं अनुभव कर सकता हूं. इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. आतंकी संगठनों ने, जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी.'

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि सैनिकों में और विशेषकर CRPF में जो गुस्सा है, वो भी देश समझ रहा है. इसलिए सुरक्षाबलों को खूली छूट दी गई है. 

...

KNEWS !14 hours ago

खबर

अटैक के बाद के एक्शन में कांग्रेस भी देगी सरकार का साथ

आतंकी हमले से पुलवामा की शहादत पर पूरे देश में आक्रोश है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना से कहा है कि वह बदला लेने के लिए जगह और वक्त अपने हिसाब से तय कर ले। इस बीच दहशतगर्दी की इस नापाक करतूत का किस अंदाज में जवाब दिया जाए, इसे लेकर सरकार ने सभी पार्टियों की बैठक बुलाई है। यह मीटिंग संसद भवन में चल रही है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश को यह बताया था कि कांग्रेस पार्टी समेत पूरा विपक्ष सरकार और सेना के साथ है। 

मीटिंग से पहले गुलाम नबी आजाद ने बताया कि हम सब सुरक्षाबलों के साथ खड़े हैं। लेकिन मीटिंग में क्या होने वाला है, इसकी उन्हें अभी कोई जानकारी नहीं है।आजाद ने स्पष्ट कहा कि उनकी पार्टी आतंकवाद से लड़ने के लिए सरकार का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि यह बातचीत का वक्त नहीं है और ऐसा करना बेवकूफी होगी। 

इसके साथ ही पुलवामा हमले में आए दिन आतंकियों की खूनी साजिश का खुलासा हो रहा है। एनआईए की जांच में पता चला है कि जम्मू-श्रीनगर के नेशनल हाईवे पर २० से २५ किलोमीटर के दायरे में आतंकियों का हॉट बेड है। हॉट बेड यानी आतंकियों का वो इलाका जहाँ उन्होंने पिछले कई सालों से मजबूती से अपनी पकड़ बना रखी है। अब सेना और सुरक्षा एजेंसियों की नज़र इसी हॉट बेड पर है। इस हॉट बेड में जैश के कई आतंकियों की छिपे होने की खबर है।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई.. (आगे पढ़े)

सुरक्षा बल पाम्पोर से पुलवामा के बीच मौजूद इस हॉट बेड में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर चुके हैं। सुरक्षा बलों को पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड राशिद गाजी और कामरान की तलाश है। माना जाता है कि राशिद गाजी ने ही इस हमले में फिदायीन बने आदिल डार को विस्फोटक लगाने और उसे विस्फोट करने की ट्रेनिंग दी थी। अफगान में मजुाहिद्दीन रहा गाजी आईईडी एक्सपर्ट माना जाता है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो ११ फरवरी को पुलवामा के रत्नीपुरा गांव में सेना के साथ मुठभेड़ में राशिद गाजी बचकर भाग निकला था। इस मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकी मारा गया था जबकि तीन आतंकी जान बचाकर भागे थे। 

इस इलाके को जीरो-इन करने के लिए सेना और सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा बलों और रोड ऑपरेटिंग पार्टी (ROP) पर हुए पुराने हमलों को ध्यान में रखा है। इन हमलों को मैप पर डाला गया तो पता चला कि २०१४ से २०१८ के बीच २० से २५ किलोमीटर के इसी दायरे में कुल १० हमले हुए हैं। इस बात की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद NIA पुलवामा से पाम्पोर के बीच मौजूद २० से २५ किलोमीटर के मोबाइल टॉवर से इलाके में किए गए संदिग्ध कॉल की डिटेल भी खंगाल रही है। एनआईए की टीम अब पाम्पोर से पुलवामा के बीच सेना के काफिले पर हुए १० हमलों के तरीके को एग्जामिन कर रही है। ताकि इन हमलों के तार आपस में जोड़े जा सकें। 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि एनआईए पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले से २ दिन पहले के घाटी के सभी टेलीग्राम मैसेज, इंटरनेट कॉल डिटेल खंगाल रही है। सूत्र बताते हैं कि एनआईए जैश-ए-मोहम्मद के टेलीग्राम चैनल अंसार-ए-जैश के सभी वीडियो और ऑडियो मैसेज का भी डिटेल निकाल कर उसमें छुपे संदेशों को पढ़ने की कोशिश कर रही है। 

...

KNEWS !15 hours ago

खबर

Trump ने अमेरिका में लगाई इमरजेंसी, मेक्सिको सीमा पर बनेगी दीवार

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर जारी गतिरोध पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप में पूरे देश में आपातकाल लगाने की घोषणा कर दी है. बता दें, इस दीवार के निर्माण का विरोध अमेरिकी संसद में कांग्रेस कर रही थी. अब आपातकाल की घोषणा, डोनाल्ड ट्रंप मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड मंजूर कर सकते हैं.

अमेरिकी में संसद ही सभी तरह के सरकारी ख़र्चों के लिए वित्तीय प्रस्तावों को मंजूरी देता है. अमेरिकी संसद अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के प्रस्ताव का विरोध कर रहा है. इस कारण ट्रंप और संसद में टकराव चल रहा है. ट्रंप ने रोज गार्डन से दक्षिणी सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा और मानवीय संकट को देखते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है.

इसके लिए US राष्ट्रपति सरकारी आदेश पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे। मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए वह नेशनल इमरजेंसी(आपातकाल) लगा रहे हैं। इमरजेंसी के दौरान डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड मंजूर करेंगे जो कि आपातकाल लगाए जाने का मुख्य कारण भी है।

पूरी खबर पढ़े....बस और थ्रीव्हीलर की तेज रफ़्तार ने ली 6 जान

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में अवैध रूप से घुस आने वाले घुसपैठी प्रवासियों की समस्या पर लगाम लगाने के लिए मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाना चाहते हैं। 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के समय वादा किया था लेकिन संसद दीवार बनाने के लिए पैसे मंजूर नहीं कर रही है। इसके चलते इमरजेंसी की घोषणा कर ट्रंप ये रकम मंजूर करना चाहते हैं।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति दीवार बनाने, सीमा की सुरक्षा करने और हमारे देश को सुरक्षित बनाने के अपने वादे को पूरा करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। ट्रंप सरकारी कामकाज पर खर्च से संबंधित बिल पर हस्ताक्षर करेंगे और जैसा कि उन्होंने कहा है, वह दूसरी जरूरी कार्रवाई करेंगे जिसमें आपातकाल की घोषणा भी शामिल है। इसके जरिए हम सुनिश्चित करेंगे कि सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा न पहुंचे और मानवीय संकट पैदा ना हो।

...

KNEWS !15 hours ago

खबर

पुलवामा हमला में बड़ा खुलासा, RDX का नहीं हुआ इस्तेमाल

पुलवामा में हुए आतंकी हमले की शुरुआती जांच में एक बड़ा सच सामने आया है। वह सच यह है की इस हमले में RDX की जगह कश्मीर के पत्थर के खदानों में इस्तेमाल किए जाने वाला बहुत अच्छी गुणवत्ता वाले यूरिया अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया था। आदिल ने इसे दो-तीन जगहों से इकट्ठा किया था। 

हमले की जांच कर रही एनआईए, एनएसजी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों के फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मानें तो शुरुआती जांच में RDX के इस्तेमाल न किए जाने की रिपोर्ट आई है। फॉरेंसिक विशेषज्ञों के अनुसार, अभी यह प्रतीत होता है कि खाद बनाने में इस्तेमाल होने वाले अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया है। बता दें, अमोनियम नाइट्रेट एक अकार्बनिक यौगिक है। यह साधारण ताप व दाब पर सफेद रंग का क्रिस्टलीय ठोस पदार्थ होता है। कृषि में इसका उपयोग उच्च-नाइट्रोजनयुक्त उर्वरक के रूप में तथा विस्फोटकों में ऑक्सीकारक के रूप में होता है। 

अगर भारत ने उठाये ये कदम तो निकल जायेगा पाक का दम.... (आगे पढ़े)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विस्फोटक बनाने में प्रयुक्त सामग्री पंजाब या हरियाणा के स्थानीय डीलरों से खरीदी गई हो सकती है। जांच के पहले चरण में हमले में RDX का इस्तेमाल न होना सुरक्षा एजेंसियों के लिए गंभीर चिंता का विषय है। RDX का इस्तेमाल कश्मीर में एक दशक से अधिक समय से नहीं किया गया है। बीते सालों में कश्मीर में आतंकी अमोनियम नाइट्रेट आधारित विस्फोटकों का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं। यह एक गंभीर चिंता का कारण है क्योंकि RDX की तुलना में अमोनियम नाइट्रेट बनाना काफी आसान है। 

हालांकि, अगर आगे की जांच में RDX के इस्तेमाल की बात सामने आती है तो एजेंसियों के लिए यह एक और बड़ी चुनौती होगी। सबसे पहले उन्हें यह पता करना होगा कि RDX कश्मीर में कैसे आता है? क्या इसकी तस्करी की गई थी या इसे स्थानीय स्तर पर बनाया गया था? यदि स्थानीय स्तर पर बनाया जाता है, तो कच्चे माल की खरीद कैसे की गई? ये कुछ ऐसे प्रश्न हैं, जिन पर जांच करने वाली एजेंसियों को विचार करना होगा। बता दें, RDX एक कार्बनिक यौगिक है, जो बिना गंध या स्वाद के एक सफेद ठोस होता है, व्यापक रूप से एक विस्फोटक के रूप में उपयोग किया जाता है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान RDX का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया था। 

बता दें, पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस हमले को अंजाम आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार ने दिया। उसने विस्फोटकों से भरी अपनी एसयूवी से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी जिससे यह भयानक धमाका हुआ। धमाके में सीआरपीएफ के करीब ४४ जवान शहीद हो गए। 

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

मनी लॉन्ड्रिंग केस में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत पर आज सुनवाई

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा की मुश्किलें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही हैं.  मनी लॅाड्रिंग केस में फंसे रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट मे आज सुनवाई होगी. वहीं पिछले कुछ दिनों से भूमि घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा से लगातार प्रवर्तन निदेशालय (ED) पूछताछ कर रही है. पिछली सुनवाई में कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को 16 फरवरी तक गिरफ्तारी से राहत दी गयी थी. जिसके बाद आज फिर इस मसले पर सुनवाई होनी है. इसके साथ ही बीते दिन ईडी ने बीकानेर भूमि घोटाला मामले में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी से जुड़ी 4.62 करोड़ की संपत्ति जब्त की है.

आखिर क्या है मनी लॅाड्रिंग केस?

रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रहा केस लंदन के 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर स्थित एक संपत्ति की खरीद में मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के आरोपों से जुड़ा है. यह प्रॉपर्टी 19 लाख पाउंड में खरीदी गई थी और इसका मालिकाना रॉबर्ट वाड्रा के पास ही है.

पूरी खबर पढ़े....अगर भारत ने उठाये ये कदम तो निकल जायेगा पाक का दम

जांच एजेंसी ने अदालत को बताया था कि भगोड़े व्यापारी संजय भंडारी के खिलाफ आयकर विभाग काला धन अधिनियम एवं कर कानून के तहत जांच कर रहा है. इसी दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आई, जिसके आधार पर मनी लॉन्ड्र‍िंग का केस दर्ज किया गया.

आरोप ये है कि लंदन स्थित इस संपत्ति को 19 लाख पाउंड में संजय भंडारी ने खरीदा था और 2010 में इसे इतनी ही राशि में बेचा गया, जबकि उसकी मरम्मत, साज-सज्जा पर करीब 65,900 पाउंड खर्च किया गया था, बावजूद इसके खरीद दाम में ही प्रॉपर्टी रॉबर्ट वाड्रा को बेची गई. 

अब मनी लॉन्ड्रिंग केस में वाड्रा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. ऐसे में देखना होगा कि कोर्ट से मिली उन्हें राहत जारी रहती है या उनके खिलाफ कोई निर्णय आता है

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

अगर भारत ने उठाये ये कदम तो निकल जायेगा पाक का दम

पुलवामा में आतंकी हमले में 40 CRPF जवानों के शहीद हो जाने के बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन कर यह कड़ा संदेश दिया है कि अब बहुत हो चुका, अब नहीं सहेंगे, जवाब जरूर देंगे। दिल्ली में पाक उच्चायुक्त को भी सरकार ने तलब किया है. भारत इसके अलावा आतंकियों और पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए कई कड़े कदम उठाने पर विचार कर रहा है. आइए जानते हैं कि भारत चरम से चरम क्या कदम उठा सकता है. 

 MFN का दर्जा खत्म करे 

भारत ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन यानी सबसे तरजीही राष्ट्र (MFN) का दर्जा खत्म कर दिया है. इससे पाकिस्तान को भारत से व्यापार में मिलने वाली सहूलियतें खत्म हो जाएंगी. लेकिन भारत ने पाकिस्तान से सभी व्यापारिक रिश्ते बंद नहीं किए हैं. तो एक चरम कदम यह हो सकता है कि पाकिस्तान से कारोबारी रिश्ता पूरी तरह से खत्म कर दिया जाए. यह कदम उठाया जा सकता है, क्योंकि भारत से पाकिस्तान का व्यापार करीब 14,000 करोड़ रुपये का ही है. इसका बहुत नुकसान नहीं होगा और इसकी भरपाई अन्य देशों के साथ कारोबार से की जा सकती है.

सांस्कृतिक रिश्ते खत्म करो

एक कड़ा कदम यह भी हो सकता है कि पाकिस्तान और भारत के बीच सांस्कृतिक और लोगों के यानी पर्सन टु पर्सन रिश्तों पर रोक लगा दी जाए. इसके तहत पाकिस्तान में भारतीय कलाकारों, फिल्मों, सीरियल के जाने और भारत में पाकिस्तानी कलाकारों, मूवी, सीरियल का आने पर रोक लगाई जा सकती है. इसके अलावा समझौता ट्रेन, बस, हवाई यात्रा आदि पर रोक लगाकर लोगों की आवाजाही को रोका जा सकता है.

फिर सर्जिकल स्ट्राइक

उरी हमले के जवाब में भारत ने जिस तरह साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक किया था, अब उससे बड़ा सर्जिकल स्ट्राइक कर POK के आतंकी अड्डों को पूरी तरह से खत्म करने का कदम उठाया जा सकता है. इसके अलावा जिस तरह से अमेरिकी सील कमांडो ने पाकिस्तान में घुसकर ओसामा को मारा था, उसी तरह से भारतीय जांबाज कमांडो पाकिस्तान में घुसकर हाफिज सईद, मसूद अजहर जैसे आतंकी सरगनाओं को खत्म कर सकते हैं. 

पाकिस्तान पर सीधा हमला

जवानों की शहादत से गुस्से में आए तमाम भारतीय ऐसे तर्क दे रहे हैं कि पाकिस्तान पर सीधा हमला कर उसे 1947 और 1965 जैसा सबक देना चाहिए. वैसे भारत ने कभी पहले हमला नहीं किया है, लेकिन अब आतंकवाद के नासूर बन जाने की वजह से लोगों का तर्क है कि भारत को एक बार हमला कर यह खेल खत्म ही कर देना चाहिए. हालांकि यह अंतिम और बेहद चरम कदम होगा. भारत-पाकिस्तान में जंग समूचे दुनिया की शांति भंग कर सकती है. दोनों देश परमाणु संपन्न हैं. इसलिए इस जंग में दोनों देशों को बहुत ज्यादा जन-धन की हानि होगी. ऐसे में इस तरह के हमले की बात व्यावहारिक नहीं लगती.

बंद कर दो सिंधु, झेलम से मिलने वाला पानी

पाकिस्तान को सबक सिखाने का एक तरीका यह भी है कि भारत सिंधु, झेलम जैसी पाकिस्तान तक जाने वाली नदियों का पानी रोक दे. इसके पीछे सोच यह है कि जब पीओके या पाकिस्तान की जनता नदियों के जल को तरसेगी तो पाकिस्तान सरकार को सबक मिलेगा और वह अपने घर के आतंकी अड्डों को नष्ट करने को मजबूर होगा. 

 कश्मीर में आतंकियों को चुन-चुन कर मारो

देश के भीतर की जाने वाली कार्रवाई में से एक तरीका यह हो सकता है कि सरकार कश्मीर से आतंक का उसी तरह से खात्मा करे, जिस तरह से पंजाब में इंदिरा गांधी और KPS गिल के दौर में किया गया था. कश्मीर के आतंकवाद के गढ़ माने जाने वाले इलाकों में लाखों की संख्या में सेना की तैनाती कर एक-एक गांव में आतंकियों की तलाशी की जा सकती है और उनको चुन-चुन कर मारा जा सकता है. 

 सीमा पर सख्त कार्रवाई

अपनी सीमा को मजबूत बनाने के लिए भारत कई सख्त कदम उठा सकता है. समूची सीमा पर बाड़ेबंदी और अन्य उपायों से घुसपैठ के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जा सकती है. इसके अलावा भारत सीमा पर सैनिकों की तैनाती, हथियार और अन्य सैन्य साजो-सामान की तैनाती बढ़ाकर पाकिस्तान को डरा सकता है कि वह आतंकियों पर कार्रवाई शुरू करे नहीं तो उसे नतीजा भुगतना होगा.

धारा 370 और 35 ए को खत्म करना

बीजेपी खुद लंबे समय से संविधान की धारा 370 को खत्म करने की मांग करती रही है. इस बार यह मौका है कि बीजेपी सरकार इस मामले में कुछ करे. यह भी एक चरम कदम होगा कि कश्मीर के लिए लागू धारा 370 और 35 ए खत्म कर वहां पूरी तरह से भारतीय सरकार का नियंत्रण हासिल किया जाए. इससे वहां पर हर तरह की कार्रवाई सरकार के लिए संभव होगी और सरकार चाहे तो देश के अन्य हिस्सों के लोगों को वहां बसा कर जनसंख्या ढांचे में भी बदलाव लाया जा सकता है. लेकिन यह विकल्प भी आसान नहीं है, क्योंकि एक तो संविधान संशोधन की प्रक्रिया बहुत कठिन है, दूसरे इससे समूचे कश्मीर के लोग शेष भारत और भारत सरकार के खिलाफ खड़े हो सकते हैं.

...

KNEWS !16 hours ago

खबर

गृहमंत्री  राजनाथ ने दिया शहीदों को कंधा, गूंजे 'वीर जवान अमर रहें' के नारे

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जिसपर पूरे देश में बदले की लहर जारी है  गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने श्रीनगर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और इतना ही नहीं उन्होंने शहीदों के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया तभी  इस दौरान वहां वीर जवान अमर रहे के नारे भी लगे. शहीद जवानों के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जाएगा.

 

Pulwama Terror Attack- पुलवामा अटैक के बाद एक्शन में डोभाल .... (आगे पढ़े)

 

...

KNEWS !1 day ago

खबर

Pulwama Terror Attack- पुलवामा अटैक के बाद एक्शन में डोभाल

Pulwama Terror Attack- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार दोपहर हुए अभी तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर हुए इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि अभी भी कई जवान घायल हैं. इस हमले के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक हुई. इसके अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी आज श्रीनगर दौरे पर जाएंगे.

हमले के बाद एक्शन में आये डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने पुलवामा हमले के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों से बात की है. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबल हरकत में आ गए हैं. शुक्रवार सुबह से ही सुरक्षाबलों की ओर से पुलवामा के आस-पास के गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. स्थानीय पुलिस ने अभी तक 5 युवकों को हिरासत में ले लिया है, इन युवकों को जम्मू-कश्मीर के दो गांवों से हिरासत में लिया गया है.

पूरी खबर पढ़े....पुलवामा : 3 महीने की बेटी की शक्ल तक नहीं देख पाए शहीद रोहिताश

आपको बता दें कि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बयान में साफ तौर पर कहा है कि उन्होंने सुरक्षाबलों को खुली छूट दे दी है. सुरक्षाबल आतंकियों पर एक्शन करने के लिए कुछ भी बड़ा फैसला उठा सकते हैं.

गौरतलब है कि पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले में 37 जवान शहीद हुए हैं. जिसके बाद से ही देश में गुस्सा है. गुरुवार शाम को आतंकी हमले के बाद से ही सुरक्षाबल ने आस-पास के करीब 15 गांव में बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया था.

...

KNEWS !1 day ago

मुख्य ख़बरे

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

मिशन 2019 के लिए बीजेपी शासित राज्यों को जीत मंत्र...

हुमायूँ मकबरे को राष्ट्र धरोहर की सूची से हटाने की मांग : शिया सेंण्ट्रल वक्फ बोर्ड ...

कठुआ रेप केस : संजी राम की बेटी का बड़ा खुलासा, कहा मर्डर का षड्यंत्रकारी हुसैन...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती