A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: fopen(/tmp/ci_session3cgf2gibfm29ldfndhp6u3gg25m7iupo): failed to open stream: No space left on device

Filename: drivers/Session_files_driver.php

Line Number: 172

Backtrace:

File: /var/www/html/application/third_party/MX/Loader.php
Line: 173
Function: _ci_load_library

File: /var/www/html/application/third_party/MX/Loader.php
Line: 192
Function: library

File: /var/www/html/application/third_party/MX/Loader.php
Line: 153
Function: libraries

File: /var/www/html/application/third_party/MX/Loader.php
Line: 65
Function: initialize

File: /var/www/html/application/controllers/Welcome.php
Line: 31
Function: __construct

File: /var/www/html/index.php
Line: 315
Function: require_once

Knews.. ख़बरों का सारथी , Hindi Breaking News,हिंदी समाचार, मुख्य खबर
Live Tv

Wednesday ,03 Jun 2020

देश

खबर

एक ही बिल्डिंग के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण का सिलसिला कम हुआ नहीं दिख रहा है, दिल्ली के कापसहेड़ा में एक ही बिल्डिंग में 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. असल में, दिल्ली के कापसहेड़ा में एक मकान में 18 अप्रैल को एक कोरोना का मामला सामने आया था. घनी आबादी का इलाका देखते हुए प्रशासन ने 19 अप्रैल को इलाके को सील करने के आदेश दे दिए थे, इसके बाद यहां के 95 लोगों के सैंपल 20 अप्रैल को और 80 के सैंपल 21 अप्रैल को लिए गए. यह सैंपल नोएडा की NIB लैब को भेजे गए. कुल मिलाकर 175 लोगों के सैंपल में से 67 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आज आई है. इनमें से 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, टेस्ट रिपोर्ट में देरी की वजह नोएडा की NIB लैब में भेजे जा रहे अधिक सैंपल को बताया जा रहा है. लेकिन वहीं साउथ वेस्ट जिलाधिकारी कार्यालय के मुताबिक 25 अप्रैल के बाद साउथ वेस्ट जिले की तरफ से नोएडा लैब को कोई सैंपल नहीं भेजा गया है।

...

KNEWS !1 month ago

खबर

3 मई से लॉकडाउन 3, कहां क्या फ्री और क्या पाबंदियां ?

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ी है, ऐसे में केंद्र सरकार ने एहतियातन तीसरी बार लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है,  इस बार गृह मंत्रालय की तरफ से एक दिशा-निर्देश जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि अगले दो हफ्तों तक लॉकडाउन जारी रहेगा, यह निर्देश 4 मई से 17 मई तक के लिए है. हालांकि इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट भी दी गई है,  गाइडलाइन में देशभर को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोनों में बांटा गया है. ग्रीन जोन में सभी बड़ी आर्थिक गतिविधियों की छूट दी गई है, दफ्तर और फैक्ट्रियों को शर्तों के साथ शुरू करने की इजाजत दी गई है. उदाहरण के लिए इन दफ्तरों और फैक्ट्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखना होगा, इसके अलावा कार्यस्थल को समय- समय पर सैनिटाइज करना होगा. तीसरे लॉकडाउन के दौरान भी सभी रेल सेवाएं और हवाई सेवाएं पहले की तरह ही बंद रहेंगी,  वहीं मजदूरों को अपने राज्य वापस भेजने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई गई है लेकिन इसमें आम लोग यात्रा नहीं कर सकते. अगर कोई व्यक्ति फंसा हो तो उसे राज्य सरकार की मंजूरी के बाद ही इस ट्रेन में बैठने की अनुमति होगी ।

...

KNEWS !1 month ago

खबर

पीएम ने देशवासियों से इन 7 बातों का ध्यान रखने को कहा

देश में कोरोना के कुल 10363 मरीज हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना अभी तक 393 लोगों की जान ले चुका है. राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2334 केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 160 हो गया है, हालात की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन में ढील पर फैसला लिया जायेगा. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है इसका मूल्यांकन किया जाएगा, जो सफल होंगे. जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी, लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देशवासियों से 7 बातों का ध्यान रखने को कहा

  • पीएम ने कहा कि घर के बुजुर्गों का खास ख्यााल रखना है. इसमें भी उन लोगों पर ज्या.दा ध्यािन देना है जिनकी तबीयत पहले से बिगड़ी हुई है. उन्हें काेराेना से बचाकर रखना है.
  • .लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन करें। घर पर बने मास्क का इस्तेमाल करें, प्रधानमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरा पालन करें. इस दौरान घर में बने यानी होम मेड मास्क् को जरूर लगाएं.
  • अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं, उनका पालन किया। साथ ही खाने में गर्म पानी पीएं और लहसुन, प्याज अदरक का इस्तेमाल जरुर करें।
  • आरोग्य सेतू मोबाइल एप जरूर डाउनलोड करें। इसके जरिए आप कोरोना से जुड़ी सभी और सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • जितना हो सके उतना गरीब लोगों की मदद करें। उनकी भोजन की आवश्यका पूरी करें।
  • अपने साथ काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना रखें और अगर कोई काम नहीं कर पा रहा है तो उन्हें काम से ना निकालें।
  •  प्रधानमंत्री ने डॉक्टेर, नर्स, पुलिस,  जैसे कोरोना योद्धाओं का सम्मामन करने को कहा है.

 

...

KNEWS !1 month ago

खबर

तीन मई तक देश में रहेगा लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र देश में लागू लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का एलान किया है. आज राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा है कि सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं. सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ही लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. मोदी ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर कल सरकार की तरफ से एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी।

देश में कोरोना के कुल 10363 मरीज हो गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना अभी तक 393 लोगों की जान ले चुका है. राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2334 केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 160 हो गया है, हालात की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन में ढील पर फैसला लिया जायेगा. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है इसका मूल्यांकन किया जाएगा, जो सफल होंगे. जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी, लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी,  दुनिया में कोरोना के मरीजों की संख्या 19 लाख को पार कर गई है. वहीं दुनियाभर में करीब एक लाख 20 हजार लोगों की मौत हो चुकी है,  दुनियाभर में करीब 586,941 लाख केस सिर्फ अमेरिका में हैं. इसके बाद 170,099 के साथ स्पेन दूसरे नंबर पर तो इटली 159,516 केस के साथ तीसरे नंबर पर है,  बता दें कि अमेरिका के न्यू यॉर्क में कोरोना मरीजों की संख्या और चीन और यूके से ज्यादा हो गई है. देश में कोरोना के कुल 10363 मरीज हो गए हैं,  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना अभी तक 393 लोगों की जान ले चुका है, राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 2334 केस सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 160 हो गया है, हालात की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन में ढील पर फैसला लिया जायेगा, पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है इसका मूल्यांकन किया जाएगा. जो सफल होंगे. जो हॉटस्पॉट नहीं बढ़ने देंगे, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी चीजों में छूट की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन याद रखिए यह अनुमति सशर्त होगी, लॉकडाउन के नियम अगर टूटते हैं तो सारी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी।

...

KNEWS !1 month ago

खबर

रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू

कोरोना वायरस की वजह से देश में दहशत का माहौल है,  इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात 8 बजे कोरोना वायरस पर देश को संबोधित किया,  देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस ने पूरी मानव जाति को संकट में डाला है, देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'इस रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक देशवासी जनता कर्फ्यू का पालन करें,  जनता कर्फ्यू का मतलब है जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू. 22 मार्च को हमारा ये प्रयास, हमारे आत्म-संयम, देशहित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक प्रतीक होगा. 22 मार्च को जनता-कर्फ्यू की सफलता, इसके अनुभव, हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेंगे, देश के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, 'पूरे देश के स्थानीय प्रशासन से भी मेरा आग्रह है कि 22 मार्च को 5 बजे सायरन की आवाज से इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाएं. सेवा परमो धर्म के हमारे संस्कारों को मानने वाले ऐसे देशवासियों के लिए हमें पूरी श्रद्धा के साथ अपने भाव व्यक्त करने होंगे,

स्वस्थ बने रहना आवश्यक

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी स्थिति में जब इस बीमारी की कोई दवा नहीं है, तो हमारा खुद का स्वस्थ बने रहना बहुत आवश्यक है. इस बीमारी से बचने और खुद के स्वस्थ बने रहने के लिए अनिवार्य है संयम. संयम का तरीका है- भीड़ से बचना, घर से बाहर निकलने से बचना. आजकल जिसे सोशल डिस्टैंसिंग कहा जा रहा है, कोरोना वैश्विक महामारी के इस दौर में, ये बहुत ज्यादा आवश्यक है.

...

KNEWS !2 months ago

खबर

माई लॉर्ड हंगामा क्यों है बरपा ?

पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा में नामित करने के फैसले पर सवाल उठ रहे हैं, इन सवालों के पीछे उनके अयोध्या और राफेल मामलों पर सुनाए गए फैसले हैं, रंजन गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं जिन्होंने उस समय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उनके पर पक्षपात के आरोप लगाए थे,  इसके बाद रंजन गोगोई एक तरह से नायक बनकर सामने आए क्योंकि माना जा रहा था कि इसके बाद वह देश का प्रधान न्यायाधीश बनने का मौका खो सकते हैं, इन चार जजों की प्रेस कॉन्फ्रेंस एक तरह से मोदी सरकार को भी लपेट रही थी और यह पीएम मोदी के आलोचकों के लिए एक तरह से हथियार साबित हुई. जस्टिस दीपक मिश्रा के रिटायर होते होने के बाद रंजन गोगोई ही देश के प्रधान न्यायाधीश बने. लेकिन अयोध्या और राफेल से जुड़े दो मामलों में उनकी अगुवाई में दिए गए फैसले विपक्ष को रास नहीं आए और उनके कार्यकाल के दौरान सुप्रीम कोर्ट  बहुत ही कम या शायद ही किसी टिप्पणी या फैसले में मोदी सरकार के लिए परेशानी का सबब बना हो, उनके फैसले से सरकार को लाभ हुआ है. वो खुद मना करें नही तो एक्सपोज हो जाएंगे. जेटली साहेब ने यही कहा था. इनके खिलाफ महिला ने भी शिकायत की थी.  संविधान और लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

...

KNEWS !2 months ago

खबर

अब यहां भी कोरोना वायरस ने दी दस्तक

हजारों को मौत का रास्ता दिखाने वाले कोरोना वायरस ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है, उत्तराखंड के देहरादून स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे एक ट्रेनी आईएफएस अफसर में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. उत्तराखंड में कोरोना वायरस का यह पहला मामला है, यह ट्रेनी आईएफएस अफसर हाल ही में ट्रेनिंग लेकर विदेश से लौटा था, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन प्रशिक्षण अकादमी के कुल 18 लोगों के सैंपल हल्द्वानी स्थित लैब में भेजे गए थे, इस ताजा मामले के सामने आने के बाद भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 112 तक पहुंच गई है, जिनमें से दो लोगों की मौत हो चुकी है और 13 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. भारत में कोराना वायरस का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. जबकि एक लाख 55 हजार से ज्यादा लोग इस घातक वायरस की चपेट में आ चुके हैं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है।

...

KNEWS !2 months ago

खबर

अब कुछ दिनों के लिए फिर टला MP की कमलनाथ सरकार पर संकट

MP की कमलनाथ सरकार पर संकट अब कुछ दिनों के लिए टलता हुआ दिख रहा है, आज फ्लोर टेस्ट होने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन अब विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए टाल दिया गया है, राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण में विधायकों से नियम का पालन करने को कहा, कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा देने की बात कही है, जिसके बाद से कमलनाथ सरकार पर संकट बरकरार है, MP की सियासत ने एक और बड़ी करवट ली है, राज्य में विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, यानी आज कमलनाथ को फ्लोर टेस्ट की परीक्षा का सामना नहीं करना पड़ेगा, राज्यपाल लालजी टंडन ने अपने अभिभाषण में कहा कि सभी सदस्यों को शुभकामना के साथ सलाह देना चाहता हूं कि प्रदेश की जो स्थिति है, उसमें अपना दायित्व शांतिपूर्ण तरीके से निभाएं. लालजी टंडन ने जैसे ही अपनी बात पूरी की तो विधानसभा में हंगामा हुआ |

...

KNEWS !2 months ago

खबर

क्या ये कोरोना का असर है ?, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद

यूपी के कई शहरों तक कोरोना वायरस की दहशत पहुंच चुकी है। योगी सरकार ने कोरोना वायरस के चलते सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक में यह फैसला लिया है। इस फैसले पर 20 मार्च को समीक्षा होगी जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। योगी सरकार ने अभी कोरोना को महामारी घोषित नहीं किया है। कोरोना से लड़ने के लिए हम करीब डेढ़ महीने से तैयारी कर रहे थे और हमारे पास बचाव के सारे साधन हैं। 24 मेडिकल कॉलेजों में 448 बर्थ रिजर्व्ड है। इन मेडिकल कॉलेजों में सैंपल जांच की भी सुविधा है। सीएम योगी ने कोरोना को लेकर बैठक में कई अहम फैसले लिए हैं। इनमें सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक्स कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए अभ्यस्त हों, सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाया जाए, सभी सीमाओं पर पर्याप्त सर्विलांस सिस्टम लगाया जाए?

...

KNEWS !2 months ago

खबर

India vs South Africa: कोरोना वायरस के चलते सीरीज रद्द

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है, BCCI ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया, ये जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी,  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाकी दो वनडे मैच लखनऊ और कोलकाता में होने तय थे, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. यह मैच बिना कोई गेंद फेंके ही रद्द करना पड़ा, शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बड़े बदलाव देखे गए. पहले तो आईपीएल के मुकाबले 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए गए और उसके बाद साउथ अफ्रीकी सीरीज के बाकी दो मैच भी नहीं कराए जाने का फैसला सामने आया, गुरुवार को धर्मशाला वनडे धुल जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा था कि सीरीज को बाकी दोनों मुकाबले बंद दरवाजे के बीच खाली स्टेडियम में कराए जाएंगे. दरअसल तब खेल मंत्रालय ने बीसीसीआई सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को साफ तौर पर कहा था कि कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है, तो उसे बंद दरवाजे के बीच करना होगा ।

...

KNEWS !2 months ago

मुख्य ख़बरे

रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू...

चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार ...

निर्भया की मां पर पूर्व डीजीपी की फिसली जबान !...

पैतृक संपत्ति मामले में बदलाव, शीर्ष अदालत ने पलटा हाई कोर्ट का फैसला ...

जनरल रावत ने कहा- डोकलाम में चीन सैनिक अभी भी मौजूद ...

मुंबई में देर रात लड़की का ATM में उत्पीड़न, लड़की ने वीडियो बनाया...

जोश-ए-जवानी

भारत में ऐसे लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिनमें सेक्स के प्रति इच्छा में कमी देखी जा रही है और ज्यादातर लोग अपराधबोध की वजह से इस बारे में खुलकर बात भी नहीं कर पाते हैं लेकिन क्या आप जानते है कैसे सेक्स आपकी कैलोरी बर्न करने में मदद करता है, दरअसल कुछ वक्त पहले एक स्टडी सामने आई थी, जिसमें कहा गया कि सेक्स से कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती

A PHP Error was encountered

Severity: Warning

Message: session_write_close(): Failed to write session data (user). Please verify that the current setting of session.save_path is correct (/tmp)

Filename: Unknown

Line Number: 0

Backtrace: