Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

मौसम हुआ जानलेवा, 40 लोगों की जान ली

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 17-2019 11:37:57am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, pakistan  news, delhi news, punjab news, rajshtan news, madhya pradesh news, pm, pm modi news, storm, weather news, bijali, 40 pepole die, bjp, congresss, election 2 phanse, election news, taza khabar, farmer news, मौसम,  lightning , आधी-तूफान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा ,मीडिया रिपोटस , पीएम

भारत में मंगलवार को आधी-तूफान ने देश के कई राज्यों में तबाही मचाई. देश के 8 राज्यों में सबसे ज्याद मौसम से जान और माल का नुकसान हुआ है गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली को मौसम की इस तबााही का सबसे ज्याद सामना करना पड़ा है. 16 अप्रैल को मौसम में अचानाक बदलाव हुआ आधी-तूफान और बिजली गिरने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के चलते अधिकतर राज्यों में तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा और बुधवार, गुरुवार को भी ऐसा ही मौसाम रहने का अनुमान है.

मीडिया रिपोटस के मुताबिक कई जगह पर ओले पड़ने से खेतों में फसल भी खराब हो गई है. खेतों में खड़ी और काट कर रखी फसलों के अलावा मंडियों में खरीद के बाद खुले में रखा सैकड़ों क्विंटल गेहूं और लहसुन भींग गया. मध्यप्रदेश में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में 16 लोगों की मौत हो गई तो वहीं राजस्थान में 11, गुजरात मेंं 10, पंजाब में 2, यूपी में 1 कि मौत हो गई.

भारत के अलावा पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत हो गई और 135 अन्य लोग घायल हो गए. मीडिया रपटों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई. पछुआ हवाओं के चलते आयी भारी बारिश एवं तूफान से सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा.

गूगल ने TikTok App पर बैन लगाया, सरकार ने दिया आदेशआगे पढ़े)

पीएम का मदद का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया साथ मरने वालो के प्रती खेद प्रकट किया है और कहा कि सरकार आपके साथ है.