Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

मेरठ से पीएम मोदी के भाषण की ये हैं 15 अहम बातें

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Mar 28-2019 04:11:17pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, शराब आपको बर्बाद कर देगी,  'सराब', महामिलावटी लोग, मेरठ से पीएम मोदी के भाषण की ये हैं 15 अहम बातें, modi ka merut daura, merut, 
chaudhary charan singh, gareebi hatao desh bachao, congress hatao desh bachao

PM नरेंद्र मोदी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अपने प्रचार अभियान की शुरुआत मेरठ से की. उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव अभियान मेरठ से शुरू करने की वजह यह है कि 1857 (Revolt of 1857) में इसी मेरठ से स्वतंत्रता आंदोलन का बिगुल फूंका गया था.

Highlights: पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें

1. नेता चौधरी चरण सिंह को नमन कर मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत की. उन्‍होंने कहा कि चरण सिंह का देश के विकास में अहम योगदान है और भारत मन बना चुका है कि देश में फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी.

2. मोदी बोले, “आज आपके सामने मैं अपना हिसाब दूंगा और दूसरों का हिसाब भी लूंगा. सबका हिसाब होगा, बारी-बारी से हिसाब होगा. एक तरफ दमदार चौकीदार है तो दूसरी तरफ दागदारों की भरमार है.”

3. पीएम ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि करोड़ों किसानों का जन-धन योजना के तहत बैंक खाता खुलवाया और जो लोग 70 साल तक गरीबों का बैंक खाता नहीं खुलवा सके वे लोग गरीबों के खाते में पैसा डलवा सकते हैं क्या? जो आजतक लोगो का खता नहीं खुलवा सके वो खाते में पैसा डालने की बात करते हैं. 

4. पीएम ने कहा, 'दुराचारियों के लिए आपके चौकीदार ने फांसी का प्रावधान किया. एयर स्ट्राइक का साहस आपके इस चौकीदार ने दिखाया है. हमें सबूत चाहिए कि सबूत चाहिए.' 

5. 12 करोड़ किसानों को किसान निधि सम्मान योजना का लाभ मिला है. साथ ही 10 करोड़ गरीब लोगों को शौचालय दिया.

6. सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण भी नरेंद्र मोदी सरकार ने दिया.

7. कांग्रेस और गठबंधन के दलों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा कि, महामिलावटी लोगों के हाथ में देश सुरक्षित रहेगा? ये महामिलावटी लोग भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े हैं. महामिलावटी लोग आतंकियों को संरक्षण देते थे. महामिलावटी लोगों को सत्ता मिली तो वे देश को पटरी से उतार देंगे.

8. सारे महामिलावटियों में पाकिस्तान में हीरो बनने की होड़ है. 

9. पीएम मोदी ने मेरठ की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा की देश को हिंदुस्तान के हीरो चाहिए या पाकिस्तान के मेरे देश के सपूत ही मेरे सबसे बड़े सबूत हैं. 

पूरी खबर पढ़े....समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और सूचि की जारी, उन्नाव से रामकुमार को टिकट

10. देश के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगाने आया हूं. कोई भी दबाव आपके चौकीदार को डिगा नहीं पाएगा.

11. राहुल-अखिलेश पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा, पिछले चुनाव में यूपी ने दोनों अच्छे लड़कों का खेल देखा. और अब यूपी के लड़कों का खेल बुआ-बबुआ तक पहुंच गया है.

12. सपा-बसपा सरकार का कुशासन लोग भूले नहीं हैं. सपा-बसपा के गुंडाराज से लोग परेशान रहे. यही लोग तीन तलाक के खिलाफ खड़े हुए थे. बोर्ड बदलने से दुकान नहीं बदलती.

13. किसान नेताओं से कांग्रेस की दुश्मनी का इतिहास है. आपातकाल के समय चौधरी चरण सिंह को कांग्रेस ने जेल में डाल दिया था. चरण सिंह की सरकार कांग्रेस ने गिराई. सपा-बसपा की मंशा जाति में तोड़ने की है.

14. मोदी बोले, बचपन से गरीबी हटाओ, सुन रहा हूं. कांग्रेस ने गरीबों के साथ गद्दारी की है. गद्दारी करने वाली कांग्रेस को देश से पूरी तरह हटाकर ही गरीब दम लेगा.

15. पीएम मोदी ने कटाक्ष कर सपा-रालोद-बसपा को  'सराब' (शराब के संदर्भ में) कहा- ये शराब आपको बर्बाद कर देगी.