Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

"नहीं होगा आप-कांग्रेस का गठबंधन"- शीला दीक्षित

VIEW

Reported by Knews

Updated: Mar 05-2019 04:15:26pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  AAP-congress gathbandhan, Delhi, congress, kejriwal, rahul gandhi, priyanka gandhi, aam aadmi party

ऋचा ओझा: लोकसभा चुनाव से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा को शीला दीक्षित ने नया मोड़ दे दिया है. राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने साफ कर दिया है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं करेगी। शीला ने कहा, ' हमने राहुल जी को बताया कि AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए। इस पर उन्होंने सहमति व्यक्त कर दी है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन के फैसले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी के आवास पर दोपहर में बैठक हुई। राहुल ने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के साथ-साथ तीनों कार्यकारी अध्यक्षों- पूर्व विधायक हारुन यूसुफ, राजेश लिलोठिया और देवेंद्र यादव को बुलाया। इसके अलावा पार्टी के पूर्व अध्यक्षों को भी उक्त बैठक में बुलाया।

पूरी खबर पढ़े....1683 दिव्यांगों के चेहरों पर खुशी की लहर, मिले सहायक उपकरण

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी लंबे समय से कांग्रेस के साथ गठबंधन करने पर जोर दे रही है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तो यहां तक कह चुके थे कि हम तो तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस इसके लिए तैयार नहीं है। अब बदले हुए राजनीतिक हालात में एक बार फिर से गठबंधन की कवायद शुरू हुई मगर अब कांग्रेस ने आप को साफ़ 'ना' कह दिया है।

बता दें कि आप ने लोकसभा चुनावों के लिए अपने 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पहले ही कर दी थी। इसे कांग्रेस पर दबाव बनाने की कोशिश माना जा रहा था। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को दिल्ली की कुल 7 सीटों में से 6 पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था। ईस्ट दिल्ली से आतिशी मर्लिना, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से दिलीप पांडेय, साउथ दिल्ली से राघव चड्ढा, चांदनी चौक से पंकज गुप्ता और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से गुगन सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है।