Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

टिक टॉक से बैन हट सकता है, अगर 24 अप्रैल तक मद्रास हाईकोर्ट फैसला नहीं देता है

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 22-2019 05:04:41pm
latभारत में  TikTok ,est news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, टिक टॉक ,टिक टॉक बैन,  मद्रास हाईकोर्ट ,इकोनॉमिक टाइम्स , सुप्रीम कोर्ट ,  मद्रास हाईकोर्ट,रंजन गोगोई,  अश्लील, tiktok, tiktok news, tiktok india, breaking news, madars high court, \sc, latest news, tik tok app, tiktok ban, delhi news, latest news, tikto update news

टिक टॉक यूजर के एक अच्छी खबर आ रही है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मद्रास हाईकोर्ट को 'टिक-टॉक' एप पर लगाए प्रतिबंध को हटाने की मांग वाली याचिका पर 24 अप्रैल तक निर्णय लेने का निर्देश दिया है. अगर याचिका पर 24 अप्रैल तक मद्रास हाईकोर्ट तक विचार नहीं करता है तो टिक टॉक पर से बैन हट सकता है. प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि अगर मद्रास हाईकोर्ट 24 अप्रैल तक याचिका पर फैसला नहीं कर पाया तो टिक-टॉक एप पर प्रतिबंध लगाने वाला उसका आदेश निरस्त माना जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट के केन्द्र को 'टिक-टॉक एप पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश देने के फैसले पर रोक लगाने से मना कर दिया था. मद्रास हाईकोर्ट ने इस एप के जरिए अश्लील एवं अनुचित सामग्री परोसे जाने का हवाला देते हुए केन्द्र को 'टिक-टॉक एप पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया था.

बता दें कि चीनी कंपनी बाइट डांस की ओर से कोर्ट में वकील अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। उन्होंने अदालत को बताया कि ऐप बिलियन ( एक अरब) से अधिक डाउनलोड हो चुका है और अदालत ने बैन से पहले नोटिस जारी नहीं किया। उनका पक्ष सुने बिना एक तरफा आदेश पारित कर दिया गया.

दरअसल मदुरै हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है और याचिका में हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई है. मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया है कि वह वीडियो ऐप टिक टॉक की डाउनलोडिंग पर बैन लगाए. साथ ही कोर्ट ने मीडिया को निर्देश दिया है कि वो इसका प्रसारण ना करे. अगर म्रदास हाई कोर्ट 24 अप्रैल तक टिक टॉक पर बैन हटने वाली याचिका पर कोई फैसला नहीं लेता है तो टिक टॉक पर से बैन हट जाएगा.

भारत में  TikTok

भारत में Tik Tok के डाउनलोड का आंकड़ा 100 मिलियन के ज़्यादा है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार इसे हर महीने लगभग 20 मिलियन भारतीय इस्तेमाल करते हैं। भारतीयों में TikTok का लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगया जा सकता है कि 10 साल के बच्चों से लेकर 60 साल के बुजुर्ग तक औक गांव से लेकर शहर तक आम आदमी से लेकर बॉलीवुड स्टार तक TikTok पर हैं।