Live Tv

Saturday ,14 Dec 2019

हरियाणा में AAP और CONGRESS का गठबंधन

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 05-2019 11:06:10am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  delhi news, aap, congress, bjp, rahul gandhi, shila dixit,  delhi app ghatbandhan, election news, election 2019, delhi election, आप ,  कांग्रेस, आप और कांग्रेस का गबधन हरियाण,  संजय सिंह ने,आम आदमी पार्टी,

लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन बचें हैं ऐसे में सभी पार्टी चुनाव जीतने के लिए जोर-शोर से लगी हुई है. आम आदमी पार्टी( AAP) और कांग्रेस में गठबंधन होने की खबर आ रही है. दिल्ली और हरियाण में  दोनों पार्टी साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं. सीट बंटवारे को लेकर अभी कोई निर्णया नहीं लिया गया है. लेकिन खबर है कि कांग्रेस ने आप( AAP)  को सीट बंटवारे का फार्मूला कांग्रेस को दिया है पंजाब में गठबंधन का फैसला बाद में लिया जाएगा.

दरसल, दिल्ली में आप(AAP) और कांग्रेस के गठबंधन को लेकर लम्बे समय से अटकंले चली आ रही है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने अंतिम दौर की बातचीत शुरू कर दी है. दोनों दलों के बीच गठबंधन की अटकलों को उस समय और बल मिला जब (AAP) के नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के दिल्ली प्रभारी पीसी चाको के साथ बुधवार शाम बैठक की. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक कांग्रेस अपने घोषणा पत्र मे बदलाव करेगी और आप आदमी पार्टी की मांग दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज देने की मांग को भी शामिल करेगी। सरकार बनते ही 6 महीने में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज दिया जाएगा.