Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद अब, NaMo TV पर भी चुनाव आयोग ने लगाई रोक

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 10-2019 06:08:17pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  narendra modi biopic, namo tv, banned namo tv, election commission banned namo tv, loksabha electio 2019, election 2019, political advertisment

लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों के प्रचार के तरीकों पर चुनाव आयोग लगातार सख्त रुख अपना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर बना NaMo TV एक बार फिर विवादों के घेरे में है. चुनाव आयोग ने इसको लेकर सख्ती दिखाई है इतना ही नहीं NaMo TV को चुनाव आयोग एक राजनीतिक विज्ञापन की श्रेणी में रख रहा है.

चुनाव आयोग ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बॉयोपिक ‘मोदी’ की रिलीज पर रोक लगा दी। इसके साथ ही लोकसभा चुनावों तक नमो टीवी के प्रसारण पर भी रोक लगा दी है। चुनाव आयोग के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बायोपिक की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने का आदेश NaMo TV पर भी लागू होता है, जिसे चुनाव अवधि के दौरान प्रसारित भी नहीं किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़े....चुनाव से पहले लालू को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक पर रोक लगाते हुए कहा है कि ऐसी कोई भी फिल्म जो किसी राजनीतिक दल या राजनेता को प्रभावित करती है, उसे इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रदर्शित नहीं किया जाना चाहिए। मालूम हो कि चुनाव आयोग का फैसला फिल्म की रिलीज तिथि से ठीक एक दिन पहले आया है। गुरुवार, 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के लिए 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है।