Live Tv

Friday ,20 Sep 2019

TikTok के बाद अब PUBG को बैन करने की मांग

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 18-2019 05:51:05pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, after tiktok now its time for PUBG to get banned

Tik Tok बैन के बाद ऐसा लगता है कि अब Pubg का नंबर है. ये भी एक फैक्ट है कि Tik Tok से पहले से ही भारत में कई जगहों पर पबजी बैन की मांग हुई है. इसकी वजहें कई हैं, कुछ घटनाएं सामने आई हैं जिससे लोगों को लगता है कि इसे बैन हो जाना चाहिए. Pubg और TikTok में एक चीज कॉमन है. यो दोनों ही ऐप्स चीन के हैं और देश में तेजी से पॉपुलर हुए हैं. लाखों करोड़ों ऐक्टिव यूजर्स हैं और इन दोनों ही ऐप्स के ऐक्टिव यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

ताजा मामला राजकोट का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकोट पुलिस ने गूगल को एक लेटर लिखा है जिसमें गूगल से रिक्वेस्ट की गई है वो PUBG मोबाइल को डाउनलोड होने से बैन कर दे. राजकोट पुलिस ने गूगल को फिलहाल राजकोट शहर से इसे बैन करने को कहा है.

पूरी खबर पढ़े....गूगल ने TikTok App पर बैन लगाया, सरकार ने दिया आदेश

राजकोट पुलिस कमिशनर ने कहा, ‘हमने कहा है कि हमने इसे (PUBG) को बैन कर दिया है, इसलिए अगर संभव है तो इस एरिया की आईपी अड्रेस के जरिए राजकोट में इस गेम की डाउनलोडिंग पर भी रोक लगा दी जाए’  इस इलाके में पबजी खेलते हुए पकड़े जाने पर लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है. हालांकि TikTok के साथ ऐसा नहीं है. टिक टॉक यूज करने पर पाबंदी की कोई खबर नहीं है. सिर्फ टिक टॉक को गूगल और ऐपल ने अपने ऐप स्टोर्स से हटा लिया है, ताकि कोई यूजर इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड न कर सके.