Live Tv

Wednesday ,26 Jun 2019

मोदी को दुनिया का सलाम, UAE के बाद रूस देगा सर्वोच्च नागरिक का सम्मान

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 12-2019 03:51:52pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, after uae now russia also going to honor Narendra Modi for highest civilian award, UAE, sarvocch nagrik award, highest civilan award, Russia, vladdmir putin, prince shekh mohmmad, Realtion getting stronger between Russia and India

देश में विपक्ष के निशाने पर घिरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रूस से बड़ी और अच्छी खबर आ रही है. नरेंद्र मोदी को दुनिया का एक और सम्मान मिला है. UAE के बाद अब रूस ने पीएम मोदी को अपना सर्वोच्च नागरिक का सम्मान देने का फैसला किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी इसको मंजूरी दे दी है. बता दें कि बीते कुछ दिनों में प्रधानमंत्री को कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिल चुके हैं. हाल ही में यूएई ने भी उन्हें ज़ायद अवॉर्ड देने का ऐलान किया था.

पूरी खबर पढ़े....Election 2019: गाजियाबाद में घर से कम निकले लोग, 58.16% हुआ मतदान- गर्मी को बताया वजह

रूसी दूतावास ने अपने एक बयान में कहा है, ''12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को Saint Andrew यानी रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने का ऐलान किया गया है.'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये सम्मान भारत और रूस के रिश्तों को मजबूत करने के लिए दिया गया है.

कुछ दिन पहले United states of Arab ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जायेद मेडल देने का ऐलान किया था. UAE की तरफ से ये सम्मान दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाई पर दिए जाने के लिए दिया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद को इस सम्मान के लिए शुक्रिया भी अदा किया था.