Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

मायावती और योगी के बाद अब चुनाव आयोग ने आज़म और मेनका पर भी लगाया प्रचार के लिए बैन

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 16-2019 11:21:54am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, after yogi and mayawati now election commission banned menka and aazam khan, azam khan, menka gandhi, yogi adityanath, mayawati, loksabha election, election 2019, narendra modi, election commission, BJP

चुनाव प्रचार के दौरान गलतबयानी के चलते योगी आदित्यनाथ और मायावती के खिलाफ कार्रवाई के बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को भी चुनाव प्रचार से रोक दिया है। मेनका गांधी को मंगलवार सुबह 10 बजे से 48 घंटे तक और और आजम खान को 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से रोका गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक, इन दोनों नेताओं ने प्रचार के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बता दें कि आजम खान ने रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के अलावा अधिकारियों को 'तनखैया' करके संबोधित किया था। आजम खान ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि अधिकारियों से डरने की जरूरत नहीं है।

पूरी खबर पढ़े....World Cup 2019: टीम इंडिया में सेलेक्शन के 3 घंटे बाद ही जडेजा ने किया भाजपा का समर्थन

वहीं, सुलतानपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने प्रचार के दौरान मुसलमानों से कहा था, 'चुनाव तो मैं जीत रही हूं, आप भी वोट दे देना वरना फिर काम कराने आओगे तब देखना।' इन्हीं बयानबाजियों को संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने इन दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इन्हें कुछ समय के लिए चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया है।

 'उनके पास अली तो हमारे पास बजरंगबली हैं' 

योगी ने अपने बयान में कहा था, 'अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है।' योगी ने देवबंद में बीएसपी प्रमुख मायावती के उस भाषण की तरफ इशारा करते हुए यह टिप्पणी की थी जिसमें मायावती ने मुस्लिमों से एसपी-बीएसपी गठबंधन को वोट देने की अपील की थी। आजम खान की बात करें तो 2014 के लोकसभा चुनाव में भी उकसाने वाले भाषण देने के आरोप में चुनाव आयोग ने उनको प्रचार करने से रोक दिया था और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।