Live Tv

Friday ,15 Nov 2019

फिर शुरू होगी देहरादून- मुंबई के बीच उड़ान, चार धाम यात्रियों को होगी सुविधा

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 07-2019 02:39:21pm
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, Dehradun news, mumbai, air service, dehradun to mumbai, jet airways, spice jet company, airport

देहरादून का हवाई अड्डा एक बार फिर से देश के सबसे बड़े शहर मुंबई से जुड़ने जा रहा है. जिसके लिए स्पाइस जेट विमान कंपनी  कल से अपनी नई हवाई सेवा शुरू करने जा रही है. पिछले एक महीने से देहरादून और मुंबई के बीच की हवाई सेवा बंद पड़ी थी, जिसका असर एयरपोर्ट के साथ ही पर्यटन और फिल्म निर्माण पर भी पड़ रहा था. अब फिर से हवाई सेवा शुरू होने के बाद चार धाम के यात्रियों समेत अन्य पर्यटकों को आवागमन में आसानी होगी.

एयर सेवा बंद होने से लोग काफी परेशान थे और सरकार से मांग कर रहे थे कि देहरादून से मुंबई के बीच हवाई सेवा शुरू की जाए. बता दें की पूर्व में देहरादून और मुंबई के बीच हवाई सेवा जेट एयरवेज दे रहा था, लेकिन एक माह से आर्थिक संकट से गुजर रही जेट एयरवेज ने अपनी सभी उड़ाने बंद कर दी थी. जिस कारण देहरादून के हवाई अड्डे से संचालित होने वाली तमाम उड़ाने बंद होने से कई शहरों से देहरादून का आवागमन बंद हो गया था. 

एयरपोर्ट निदेशक डी के गौतम ने बताया कि अब देहरादून और मुंबई के बीच सीधी उड़ान कल से शुरू हो रही है, जिसको लेकर लोग बेहद खुश है. स्पाई जेट का विमान कल  11 बजकर 20 मिनट पर मुंबई  एयरपोर्ट पर पहुंचेगा और 12 यात्रियों को लेकर उड़ान भरेगा. इस विमान के शुरू होने से जहां देहरादून का मुंबई तक की दूरी कम समय में तय की जा सकेगी, तो वहीं चार धाम, पर्यटन के साथ ही फिल्म जगत से जुड़े लोग आसानी से उत्तराखंड आ सकेंगे. इसके अलावा भी अन्य बड़े शहरों की बंद पड़ी हवाई सेवाएं भी जल्द शुरू होने की संभावनाएं हैं.