Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

आज आकाश अंबानी और श्लोका मेहता बंधेंगे शादी के बंधन में

VIEW

Reported by Knews

Updated: Mar 09-2019 12:35:29pm
knews, news, khabar, taaza khabar, kanpur news, latest news, breaking news, hindi news, मुंबई, आकाश अंबानी, श्लोका मेहता, मुकेश अंबानी, नीता अम्बानी, हीरा कारोबारी, ग्रैंड वेडिंग, रिसेप्शन, दुल्हन, जियो वर्ल्ड सेंटर, मेहमान, रिपोर्ट, ईशा अंबानी, फंक्शन, डिनर, सगाई, ड्रेस, सोशल मीडिया, फोटोज, वीडियो, केमिस्ट्री, सेरेमनी, बॉलीवुड सेलेब्स, MD, यूनिवर्सिटी, डायरेक्टर, पढाई

ऋचा ओझा: भारत के सबसे बड़े कारोबारियों में शुमार मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और मशहूर हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता आज शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।यह ग्रैंड वेडिंग मुंबई स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में होगी, जिसकी सारी तैयारियां हो चुकी हैं। जियो वर्ल्ड सेंटर और अंबानी निवास एंटीलिया को दुल्हन की तरह सजाया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो शादी में दुनियाभर के मेहमानों को न्योता दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कई मेहमान गुरुवार से ही इस शादी में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंच गए हैं।  

दोपहर 3:30 बजे रवाना होगी बारात 

इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, दोपहर ३:३० बजे आकाश अंबानी की बारात ट्रिडेंट होटल से रवाना होगी और जियो वर्ल्ड सेंटर जाएगी। ६:३० बजे बारात का स्वागत किया जाएगा। जिसके बाद शादी की सारी रस्में शुरू होंगी। रात ७:३० बजे सेरेमनी शुरू होगी। ८ बजे हस्त मिलाप होगा और फिर डिनर फंक्शन होगा। 

मेहंदी में ऐसा था ईशा अंबानी का लिबास 

गुरुवार को हुई आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की मेहंदी-माला की रस्म में ईशा व्हाइट कलर के खूबसूरत आउटफिट में नजर आई थीं। इस ड्रेस में ईशा काफी खूबसूरत लग रही थीं। उनकी तस्वीरें अभी तक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में बेख़ौफ़ घूम रहा, शुरू कर चूका है डायमंड का कारोबार भी: सूत्र... (आगे पढ़े)

   इस मेहंदी सेरेमनी में सभी ने जमकर डांस किया। जिस डांस ने सबको मंत्रमुग्ध होने पर मजबूर किया वो था श्लोका और उनकी मां मोना मेहता की जोड़ी का डांस। दोनों की जबरदस्त केमिस्ट्री देखने को मिली। इस मेहंदी सेरेमनी के फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस रस्म के लिए भव्य आयोजन किए गए। 

तीन दिनों तक चलेंगे शादी के फंक्शन

तीन दिनों का वेडिंग सेलेब्रेशन ९ मार्च से शुरू हो जाएगा। १० मार्च को शाम ६:३० बजे वेडिंग सेलेब्रेशन शुरू होगा। इसके बाद जियो वर्ल्ड सेंटर में डिनर का आयोजन होगा। इसके बाद ११ मार्च को आकाश और श्लोका का ग्रैंड वेडिंग रिसेप्शन होगा। 

मुंबई में हुई थी सगाई

आकाश-श्लोका की सगाई पिछले साल मुंबई में हुई थी। उनकी सगाई में कई बॉलीवुड सेलेब्स ने श‍िरकत की। इस पार्टी में नामचीन बी टाउन की हस्तियां से लेकर राजनेता, बड़े उद्योगपति, खेल जगत की जानी-मानी हस्तियां नजर आईं। एक ही छत के नीचे बी टाउन सेलेब ने ग्रुप परफार्मेंस दी। 

आकाश और श्लोका की सगाई से पहले भी गोवा में कपल की प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी हुई थी। तभी दोनों के रिश्ते में बंधने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट हुई। 

कौन हैं श्लोका मेहता?

श्लोका मेहता मशहूर हीरा कारोबारी अरुण रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी हैं। इनके पिता रसेल रोजी ब्लू कंपनी के MD हैं, जिसकी कुल कीमत तकरीबन ३००० करोड़ रुपये है। श्लोका का जन्म ११ जुलाई सन १९९० को हुआ। श्लोका मुंबई के मालबार हिल में रहती हैं। उन्होंने धीरुभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की है। वह साल २००९ में कैंब्रिज बोर्ड में अंग्रेजी की टॉपर रही हैं। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई पूरी करने के बाद श्लोका २००९ में न्यू जर्सी के प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में पढ़ने चली गई थीं। उन्होंने द लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स किया। श्लोका रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं और ConnectFor की सह-संस्थापक भी हैं।