Live Tv

Saturday ,19 Oct 2019

उद्योगपति पंकज मुंजाल ने आर्थिक मंदी पर जताई चिंता

VIEW

Reported by Knews

Updated: Sep 18-2019 11:51:31am

गिरती अर्थव्यवस्था को देखकर अब चारों ओर से चिंता जताई जा रही है. महिंद्रा, टाटा और मारुति जैसी कई ऑटोमोबाइल कंपनियों में काम कुछ दिनों के लिए बंद किया जा रहा है. वहीं बाजारों में भी भयंकर सुस्ती दिखाई पड़ रही है.  हीरो साइकिल और उद्योगपति  पंकज मुंजाल ने आर्थिक मंदी से जताई चिंता
बाजारों में भी भयंकर सुस्ती दिखाई पड़ रही है

उद्योग जगत से जुड़े तमाम लोग मंदी के माहौल को लेकर चिंतित हैं. लेकिन सरकार मंदी की बात को सिरे से नकार रही है. उद्योग जगत से ताजा बयान आया है हीरो साइकिल के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज मुंजाल का. उन्होंने अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिल के लॉन्च के मौके पर कहा, "मैंने अपने जीवन में ग्रोथ रेट का गिरना देखा है लेकिन ग्रोथ रेट का सिकुड़ना 55 साल में ऐसा कभी नहीं हुआ."

अर्थव्यवस्था में सुस्ती के सवाल पर पंकज मुंजाल ने कहा, "यह पूछने की बात नहीं है बल्कि आंकड़े कह रहे हैं और उन आंकड़ों में गिरावट हो रही है." कई अर्थशास्त्री भी मानते हैं कि लोगों के खरीद करने की क्षमता इस मंदी के दौरान घट गई है.

इसका असर बाजार में दिखाई पड़ रहा है. हीरो साइकिल के एमडी पंकज मुंजाल का भी कहना है, "ग्रामीण और शहरी बाजार में खरीद करने की क्षमता घट गई है. लोग बचत करना चाहते हैं, शोरूम नहीं जाना चाहते. हो सकता है वह एक डर है और वह एक डेढ़ साल से हमें दिख रहा है, जिसे दूर करने की जरूरत  .