Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

इटावा में दूल्हा- दुल्हन की अनूठी पहल, वरमाला के बाद दिलाई वोट डालने की शपथ

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 19-2019 02:40:29pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, Loksabha election, Must vote,  Voting awareness

लोकसभा चुनाव 2019 अपने चरम पर है और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये निर्वाचन आयोग द्वारा तरह तरह के आयोजन किये जा रहे हैं. लेकिन इटावा में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये एक अनोखी पहल देखने को मिली. बीती रात वैष्णवी उत्सव गार्डन में कानपुर से आई बारात में दूल्हा और दुल्हन ने समारोह स्थल में मौजूद मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई. पुरविया तोला निवासी राजकुमार की बेटी मोनिका की शादी कानपुर निवासी सुनील कटियार के बेटे स्वप्निल के साथ बीती रात गुरुवार को होनी हुई.

जहां सामाजिक संस्था समाज उत्थान समिति के सहयोग से दूल्हा दुल्हन ने निर्णय लिया कि समारोह में मौजूद मेहमानों को मतदान करने के शपथ दिलाई जाए. इसके बाद दूल्हा दुल्हन ने वरमाला के बाद खड़े होकर मेहमानों को मतदान करने की शपथ दिलाई. दूल्हा दुल्हन की इस अनूठी पहल की समारोह में मौजूद हर व्यक्ति ने सराहना की. कानपुर से बारात लेकर आये दूल्हे स्वप्निल ने कहा कि इटावा में 29 अप्रैल को जो मतदान होना है, उसके लिये उन्होंने लोगों को वोट डालने की शपथ दिलाई है.

समाज उत्थान समिति के हरिशंकर पटेल ने कहा कि मतदान करना सबके लिये आवश्यक है. बिना मतदान के हम कुछ नहीं कर सकते. यदि निष्पक्ष, निर्भीक व ईमानदार प्रत्याशी को लाना है तो मतदान करना पड़ेगा. अगर हम मतदान नहीं करेंगे तो ऐसे गलत प्रत्याशी चुनाव जीत सकते हैं, जिससे समाज का विकास बाधित हो सकता है. इस दौरान जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि ये बहुत अच्छी परंपरा है और उन्होंने जो नई परम्परा शुरू की है, इसके लिये इटावावासियों को वर वधु को धन्यवाद देना चाहिये. उन्होंने कहा कि इस अनोखे प्रयास से शादी में जो मेहमान आये थे वो प्रेरित होंगे. यदि समाज का हर व्यक्ति इसी तरह अपनी जिम्मेदारी समझे तो स्वस्थ समाज की परिकल्पना साकार होने से कोई नहीं रोक सकता.