Live Tv

Friday ,19 Apr 2019

'कैप्टन कूल' को क्यों आया गुस्सा ?

VIEW

Reported by KNEWS

Updated: Apr 12-2019 12:20:36pm
atest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, dhoni, mr.cool, dhoni angry moment, csk, rr, cskvsrr, dhoni news, dhonivsvirat, ipl news, ipl, ipl match, rajsthan, chennai, ravinderjadeja, virat kohli, ms dhoni, कैप्टन कूल,आईपीएल जयपुर, राजस्थान रॅायल्स,  चेन्नई सुपर किंग,जयपुर सवाई मान सिंह स्टेडियम ,धोनी ,धोनी पर जुमार्न

आईपीएल के 12वे सीजन के 25व में मैच में ऐसा क्या हुआ जिससे कैप्टन कूल कहे जाने वाले धोनी को गुस्सा आ गया. जयपुर सवाई मान सिंह स्टेडियम में चेत्रई सुपर किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच गुरुवार को मैच खेला गया. जिसमें मिशेल सेंटनेर ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर आईपीएल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को राजस्थान रायल्स पर चार विकेट से जीत दिलाई. इस मैच में पहली बार ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी आपा खोते नजर आए. जिसके बाद उनपर जुर्माना लगा दिया गया.

दअसर, गुरुवार को RR और CSK के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ और आखिरी गेंद पर धोनी की टीम ने मैच 4 विकेट से जीत लिया. लेकिन इस बीच आखिरी ओवर में कुछ ऐसा घटा जिसे लेकर कप्तान धोनी अपना आपा खो बैठे. आखिरी ओवर की तीसरी बॉल पर महेंद्र सिंह धोनी के आउट होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 3 गेंदों में 8 रनों की जरुरत थी. 

कप्तान धोनी के आउट होने के बाद मिशेल सेंटनर बल्लेबाजी के लिए आए. आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे. बेन स्टोक्स ने अपने ओवर की चौथी गेंद मिशेल सेंटनर को डाली जिस पर उन्होंने दौड़कर 2 रन पूरे किए. लेकिन बॉल डलते ही हाइट की वजह से अंपायर ने नो बॉल का इशारा किया, लेकिन फिर लेग अंपायर की ओर से कोई प्रतिक्रिया न देख फैसला वापस ले लिया. धोनी को अंपायर का यही फैसला धोनी के गुस्से की वजह बना. अंपायर ने पहले हाथ से नो बॉल का इशारा किया, लेकिन फिर उन्होंने बॉल को 'लीगल' करार दे दिया. इस पर मैदान में सेंटनर के साथ बल्लेबाजी कर रहे रवींद्र जडेजा पहले अंपायर से भिड़ गए और फिर 'डग आउट' में बैठे धोनी ने वहीं से अंपायर के फैसले पर आपत्ति दर्ज कराई.

बस इसी वजह से धोनी और अंपायर के बीट गरमा-गरमा बहस हुई और जिसका परिणाम निकला ये हुआ कि धोनी पर जुमार्न लगा दिया.आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत धोनी ने लेवल 2 का अपराध स्वीकार भी कर लिया है धौनी की इस हरकत के लिए उनपर 50 प्रतिशत का जुर्माना ठोक दिया गया है.