Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

फिर होगी हौंसलों की उड़ान

VIEW

Reported by Knews

Updated: Sep 07-2019 02:12:19pm
Chandrayaan-2 Chand- Contact  Chandrayaan  Modi Lander Vikram  Prime Minister Narendra Modi Scientist

नई दिल्ली: चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से ठीक पहले संपर्क टूट गया. इसरो आंकड़ों का इंतजार कर रहा है.चांद से ठीक पहले चंद्रयान का संपर्क टूटने से वैज्ञानिकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें उभर आई हैं..वहीं पीएम मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि... आपने बहुत अच्छा काम किया है. उन्होंने कहा कि. जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. उन्होंने कहा कि यात्रा जारी रहेगी.

ये पढ़ें- चुनावी घमासान की आखिरी रैली में पीएम ने कहा फिर बनेगी मोदी सरकार, अबकी बार 300 पार

चंद्रमा की सतह पर उतरने से महज 2.1 किलोमीटर पहले चंद्रयान-2 अभियान योजनाबद्ध कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ रहा था लेकिन, अंतिम सफलता हासिल करने से ठीक पहले विक्रम लैंडर का संपर्क टूट गया और केंद्र में मौजूद इसरो अध्यक्ष डॉ के सिवन समेत सभी वैज्ञानिकों के चेहरे पर मायूसी छा गई और वहां सन्नाटा पसर गया

चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के चंद्रमा की सतह पर उतरने के जीवंत अवलोकन करने के लिए इसरो के बेंगलुरु स्थित टेलीमेंट्री ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क (आईएसटीआरएसी) केन्द्र में मौजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसरो अध्यक्ष के सिवन ने जब विक्रम लैंडर का संपर्क टूट जाने की जानकारी दी तो मोदी ने उनकी पीठ थपथपाते हुए सभी वैज्ञानिकों की हौसला अफजाई की.