Live Tv

Monday ,22 Jul 2019

अगर आप वोट देने नहीं जा रहे हैं तो फिर एक बार सोचिए, कहीं ये डिस्काउंट ऑफर आप से छूट ना जाए

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 18-2019 03:09:42pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  encourage voting , offer ,पेट्रोल-डीजल, dicount,Subway,McDonald’s,  चुनाव आयोग, डिस्काउंट ऑफर,वोट ,दिल्ली,  खान मार्केट ,केमिस्ट एसोसिएशन ,हीरो मोटोकॉर्प,  big news, breaking news, modi, rahul gandhi, bjp, congress, election, election news, election 2019, secound phase election,

इन दिनों भारत में चुनाव का मौसम चल रहा है. चुनाव आयोग मतदातओं से अपील कर रहा है कि घर से निकले और वोट दे. तो वहीं अलग-अलग कंपनियां भी इस मुहिम को एक कदम आगे ले जा रही हैं यें कंम्पनियां मतदातओं को प्रोत्साहित कर रही है कि वो घर से निकले और वोट डालने जाए. ये कंपनियां इसके लिए डिस्काउंट ऑफर लाई है वोट देने के बाद अपनी उगंली पर लगी स्याही दिखाए और पेट्रोल, डीजल, फास्ट फूड, सोना-चादी, और आोल की फ्री सर्विस पाएं आई जानते हैं किन-किन चीजों पर आपको डिस्‍काउंट मिलने वाला है.  

जेट एयरवेज अर्श से फर्श पर.... (आगे पढ़े)

पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर छूट

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एक नयी शुरुआत की है कि जो लोग वोट करने के बाद उंगली पर लगी स्याही पेट्रोल पंप पर दिखाते हैं तो उन्हें पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे प्रति लीटर तक की छूट दी जाएगी और इसका सारा खर्च पैट्रोल पंप के मालिक उठाएगें कम्पनी पर इसका कोई असर नहीं होगा बता दें कि ये छूट अधिकतम 20 लीटर पैट्रोल पर ही मिलेगी।

हीरो मोटोकॉर्प देंगी फ्री सर्विस 

हीरो मोटोकॉर्प वोट देने वाले ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर लाई है जिसमें ग्राहक हीरो की मोटोकॉर्प की डीलरशिप और वर्कशॉप में जाकर बाइक की फ्री में धुलाई करा सकता है. इसके आलाव ग्राहक सिर्फ 199 रुपये में बाइक की सर्विस करा सकता है. यह ऑफर सिर्फ दूसरे चरण के दौरान तक ही रहेगा।

Subway और McDonald’s ने दिया भारी डिस्‍काउंट

Subway यानी क्विक सर्विस रेस्तरां में आपने चाउमीन, पिज्जा जैसे फास्ट फूड तो खाए होग. लेकिन अगर आप वोटिंग के दिन  Subway में जाते हैं तो आपको भारी डिस्काउंट मिलने वाला हैSubway ने वोट देने वाले ग्राहकों को 18 फीसदी तक डिस्‍काउंट देने का ऐलान किया है. बस आपको अपनी उगंली पर लगी स्याही दिखानी होगी। ये ऑफर पहली बार वोट देने वाले देने वालो को नजर मे रखकर बनाया गया है. 

तो वहीं McDonald’s  ने अलग-अलग फास्‍ट फूड पर 50 रुपये के डिस्‍काउंट का ऑफर दिया है. इस ऑफर का फायदा केवल उन्‍हीं ग्राहकों को मिलेगा जो उंगली पर लगी वोटिंग की स्याही के निशान को दिखाएंगे. 

वोटरों के लिए ओला का फ्री ऑफर 

कैब सर्विस कंपनी ‘ओला’ कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है. यह ऑफर सिर्फ कर्नाटक के दिव्यांगों मतदाओं के लिए है. इस सुविधा के तहत आज 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया गया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी. इसके लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

केमिस्ट पर भी मिलेग डिस्‍काउंट

केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप खन्ना ने कहा कि वोट डालने वाले मतदाताओं और मरीजों को दवा पर 10 फीसदी की छूट दी जाएगी. तो वहीं निजी अस्पतालों ने भी नई पहल की है. इसके तहत जो भी मतदाता वोट देने के बाद अपनी उंगली पर स्याही का निशान दिखाएगा. उसे अस्पताल में मुफ्त जांच और इलाज की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा नोएडा के फेलिक्स अस्पताल, प्रकाश अस्पताल में मिलेगी. 

दिल्ली के वोटरों को ऑफर 

इधर, दिल्ली के खान मार्केट के व्यापारी भी मतदान के दिन वोटरों को 5 से 20% तक का डिस्काउंट देने पर विचार रहे हैं। साथ ही, दिल्ली के कनॉट प्लेस के कई रेस्तरां भी छूट देने का प्लान बना रहे हैं.