Live Tv

Tuesday ,21 May 2019

कांग्रेस ने दिल्ली में घोषित किया उम्मीदवारों के नाम, मनोज के खिलाफ शीला दीक्षित को टिकट

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 22-2019 12:22:31pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, congress releases the list of candidates for delhi parliamentary constituency, कांग्रेस ने दिल्ली में घोषित किया उम्मीदवारों के नाम, मनोज के खिलाफ शीला दीक्षित को टिकट, congress, BJP, delhi constituency, loksabha chunav, manoj tiwari , sheela dixit, arvind kejriwaal, Delhi CM

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दिल्ली की सात में छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया है, वहीं उत्तर पूर्वी सीट से शीला दीक्षित को टिकट दिया गया है. बता दें इस सीट पर भाजपा की ओर से मनोज तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है.

पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं नई दिल्ली से अजय माकन को टिकट दिया गया है. दिल्ली की उत्तर पश्चिमी सीट से राजेश लिलोथिया को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट मिला। 

पूरी खबर पढ़े....श्रीलंका में बम धमाके में 290 लोगों की मौत, 24 लोग गिरफ्तार

बता दें भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को ही लोकसभा चुनाव 2019 के लिए दिल्ली की चार सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं. भाजपा की ओर से चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा और दक्षिण दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने दिल्ली की चार सीटों पर मौजूदा सांसदों पर ही भरोसा जताया है. पहले कहा जा रहा था कि भाजपा कांग्रेस की लिस्ट का इंतज़ार कर रही है और कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर पशोपेश में है, लेकिन अब दिल्ली की सात में से छह सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा से यह साफ हो गया है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी.