Live Tv

Sunday ,22 Sep 2019

'भगवान राम' के नाम सबसे बड़ा चालान, रसीद में जमाकर्ता का नाम लिख दिया भगवान राम

VIEW

Reported by Knews

Updated: Sep 11-2019 12:09:14pm

नई दिल्‍ली  , दिल्ली  के रोहिणी कोर्ट  में राजस्‍थान  के एक ट्रक का 1,41,700 रुपये का चालान  कटा है. बीकानेर के ट्रक मालिक ने रोहिणी कोर्ट में चालान की पूरी रकम का भुगतान कर दिया.नया मोटर व्‍हीकल एक्‍ट (new motor vehicle act 2019) लागू होने के बाद पुलिस की गलतियों की खबरें भी सामने आ रही हैं. कहीं पुलिस ने बिना हेलमेट पहने कार चलाने पर चालान कर दिया तो कहीं दूसरी गड़बड़ी कर दी. इस बार अब तक के सबसे बड़े चालान में जुर्माना अदाकर्ता का नाम ही गलत लिख दिया गया है. 

आरटीओ के मुताबिक, ट्रक मालिक का असली नाम है हरमन राम
ट्रक का दिल्ली में 5 सितंबर को ओवरलोडिंग के कारण 70 हजार रुपये का चालान काटा गया. ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार रुपये का चालान किया गया. ट्रक मालिक के मुताबिक, इसके अलावा लगभग 1700 रुपये का चालान और किया गया. चालान की कुल राशि 1 लाख 41 हजार 700 रुपये है.
बता दें कि 1 सितंबर से देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद अजोबोगरीब मामले समाने आ रहे हैं. अभी तक यह खबर आ रही थी कि किसी का 15 हजार रुपये का चालान तो किसी का 25 हजार का तो किसी को 60 हजार रुपये तक चालान कटा, लेकिन दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में सोमवार को एक लाख 41 हजार 700 रुपये का चालान जमा कराया गया और उसमें भी जुर्माना अदाकर्ता का नाम गलत डाल दिया गया. देश में नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू हुए 10 दिन हो गए हैं. वाहन चालकों को नियमों की सही जानकारी नहीं होने के कारण वे लगातार गलतियां कर फंस रहे हैं.

नया कानून लागू होने के बाद मोटी रकम के किए जा रहे हैं चालान
वाहन चालकों को समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें और क्या न करें. ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) नियम तोड़ने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है. नया मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर 5,000 रुपए तक का चालान काटा जा रहा है. नए एक्ट में जुर्माने (चालान) की राशि में भारी बढ़ोतरी के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से मोटी रकम के चालान किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे ही एक मामले में चालान कटने पर दिल्‍ली में एक युवक ने अपनी मोटरसाइकिल को आग लगा दी थी.