Live Tv

Wednesday ,17 Jul 2019

पुलिस ने दो लुटेरों को पकड़ा, चोरी के मोबाइल और बाइक बरामद

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 06-2019 10:41:41am
latest news, news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, Delhi news, Delhi police, Snatchers, outer north district, theft case

दिल्ली पुलिस के आउटर नार्थ डिस्ट्रिकट की टीम ने चोरी और डकैती के मामले में दो लुटेरों को गिरफ्तार किया. दोनों के पास से चोरी हुए चार मोबाइल फोन और एक बाइक बरामद हुई. पुलिस ने लुटेरों को चोरी और डकैती की 6 वारदातों को अंजाम देने के अपराध में पकड़ा है.    

बता दें कि कुछ दिन पहले मध्यरात्रि में, मुकुंदपुर दिल्ली निवासी एक व्यक्ति अपने ऑफिस से घर वापस जा रहा था. करीब 1.30 बजे रात को जब वह जगराम चौक के पास पहुंचा, तो अचानक चार युवकों ने उसका रास्ता रोक लिया और उसे धमकाते हुए मोबाइल फोन और नकदी निकालने को कहा. व्यक्ति ने जब इसका विरोध किया तो लुटेरो ने उस पर चाकू से वार किया और उसका मोबाइल फोन और पर्स समेत 6000 रूपये की नकदी छीनकर भाग गए.

ऐसे ही अन्य घटनाओं के बाद बाहरी-उत्तर जिले की विशेष टीम अपराधियों पर कड़ी निगरानी रखने के बाद उन्हें पकड़ने में कामयाब रही. इंस्पेक्टर अजय कुमार के नेतृत्व वाली इस टीम को क्षेत्र में सक्रिय लुटेरों और स्नैचरों को पकड़ने का काम सौंपा गया है.

4 मई को जब यह टीम समईपुर बादली के क्षेत्र में घूम रही थी, तो पुलिस के खुफिया तंत्र के सिपाही मंजीत ने दो संदिग्ध लड़कों के घूमने की जानकारी दी. इसके बाद पुलिस की टीम  बादली औद्योगिक क्षेत्र के गेट नम्बर एक के पास पहुंची, जहां मुस्तकीम (21) और राहुल (20) नामक दो संदिग्ध युवको को धर दबोचा. उनकी निजी तलाशी के दौरान पुलिस ने चार एंड्रॉइड मोबाइल फोन बरामद किए गए.

इसके बाद  दोनों संदिग्धों से मोबाइल फोन और मोटरसाइकिल के बारे में पूछताछ की गई, हालांकि उन्होंने शुरुआत में झांसा देने की कोशिश की, लेकिन जब बाइक के बारे में जानकारी निकाली गई, तो वो कुछ दिन पहले पुलिस स्टेशन पंजाबी बाग के इलाके से चोरी हुई पाई गई. दोनों युवकों से अलग- अलग पूछताछ की गई.

पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी मुस्तकीम पहले डकैती के मामलों में शामिल था और वर्तमान में वह छोटे- छोटे लड़कों के साथ लुटेरों का एक गिरोह संचालित कर रहा था. उसका गिरोह भलस्वा डेयरी, समईपुर बादली और पास के मुकरबा चौक इलाके में सक्रिय था. पूछताछ के दौरान उन्होंने यह भी खुलासा किया कि बरामद मोबाइल फोन को आउटर नार्थ डिस्ट्रिकट के विभिन्न क्षेत्रों से लूटा गया था.