Live Tv

Wednesday ,17 Jul 2019

टेनिस बॉल क्रिकेट से निखरी विकेटकीपिंगः धोनी

VIEW

Reported by Knews

Updated: May 02-2019 03:37:14pm
latest news, news,  knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, sports news, dhoni, stumping, CSK, Delhi capitals.

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के कैप्टन महेन्द्र सिंह धोनी ने बुधवार को अपनी विकेटकीपिंग को लेकर कई राज खोले. धोनी जहां अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हैं, वहीं अपनी विकेटकीपिंग से बड़े से बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बना लेते हैं.

धोनी इस समय आईपीएल में अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं उनकी टीम आईपीएल के इस संस्करण में अंकतालिका में शीर्ष पर है और 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है. बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में चेन्नई ने शानदार जीत दर्ज की. जिसमें धोनी ने 20 गेंदो में 40 रन की पारी खेलने के साथ ही शानदार विकेटकीपिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई.

धोनी ने इस दौरान एक ही ओवर में दिल्ली के बल्लेबाज क्रिस मोरिस और कप्तान श्रेयस अय्यर को स्टम्प करते हुए पवेलियन का रास्ता दिखाया. मैच के बाद अपनी विकेटकीपिंग को लेकर धोनी ने कहा कि, टेनिस बॉल क्रिकेट से मेरी विकेटकीपिंग अच्छी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने युवा क्रिकेटरों को सलाह भी दी कि वह इसे फॉलो करने से पहले बेसिक्स सीखें. बेसिक्स सीखने के बाद ही अगले स्तर पर जाएं. धोनी ने आगे कहा कि अच्छी विकेटकीपिंग सीखने के लिए बुनियादी बातों को सीखना बेहद जरूरी है.

बता दें कि धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर्स में से एक हैं. वहीं कप्तान के साथ ही विकेटकीपर के तौर पर भी उनके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं.