Live Tv

Sunday ,15 Sep 2019

Election 2nd Phase: 97 सीटों के बजाये 95 पर होगा मतदान

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 18-2019 10:41:37am
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, big breaking news, election 2nd phase, vellor, voting for 95 seats instead 97, taminadu, loksabha election 2019, election

 Lok Sabha Election-2019 के दूसरे चरण में गुरुवार को वोटिंग होगी। इसके लिए मंगलवार की शाम को ही चुनाव प्रचार थम गया था। निर्वाचन आयोग ने कहा है कि उसने स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव कराने को लेकर मुकम्मल बंदोबस्‍त कर लिए हैं। इस चरण में 13 राज्यों की 97 सीटों पर मतदान होना था लेकिन अब 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर ही मतदान होगा।

त्रिपुरा पूर्व और त‍मिलनाडु की वेल्‍लोर सीट पर टला चुनाव

दूसरे चरण में तमिलनाडु की 38, कर्नाटक की 14, महाराष्ट्र की 10, यूपी की आठ, असम, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच, छत्तीसगढ़ व पश्चिम बंगाल की तीन-तीन, जम्मू-कश्मीर की दो जबकि मणिपुर और पुडुचेरी की एक-एक लोकसभा सीटों पर मतदान होगा।

पूरी खबर पढ़े....अपनी ही पार्टी से नाराज हुई प्रियंका चतुर्वेदी, गुंडों को मिल रही है तरजीह

निर्वाचन आयोग ने त्रिपुरा पूर्व और त‍मिलनाडु की वेल्‍लोर सीट पर चुनाव टाल दिया है।

वेल्‍लोर में मिली नकदी तो सुरक्षा कारणों से टला चुनाव 

कुछ दिन पहले आयकर विभाग की ओर से तमिलनाडु में कई जगहों पर मारी गई छापेमारियों में भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई थी। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रपति से चुनाव टालने की सिफारिश की थी। अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद आयोग ने वेल्‍लोर में चुनाव टाल दिया है। वहीं त्रिपुरा पूर्व में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर निर्वाचन आयोग ने चुनाव टाला है। अब यहां 23 अप्रैल को मतदान होगा।