Live Tv

Wednesday ,13 Nov 2019

श्रीलंका में आज आधीरात से आपातकाल, 23 को होगा राष्ट्रीय शोक दिवस

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 22-2019 05:42:20pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar,  big breaking news, emergency to be declared in srilanka from today midnight, श्रीलंका में आज आधीरात से आपातकाल, 23 को होगा राष्ट्रीय शोक, srilanka, srilanka blast, terrorist attack, terrorist attack in srilanka, emergency to be decalared in srilanka, emergency from today midnight

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर हुए धमाकों के बाद आज सोमवार की आधी रात से श्रीलंका में आपातकाल लगाया जाएगा, जिससे सुरक्षाबलों की आतंकवाद निरोधक शक्तियां बढ़ेंगी. इन धमाकों में अबतक 290 लोगों की मौत हो गयी और 500 से अधिक अन्य घायल हो गये है. राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की एक बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया. 

राष्ट्रपति की मीडिया इकाई के बयान के अनुसार एनएससी ने आधी रात से सशर्त आपातकाल लगाने का निर्णय लिया है. बयान के अनुसार यह उपाय आतंकवाद को निशाना बनाने के लिए उठाया गया है, इससे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बाधित नहीं होगी. सरकार ने मंगलवार यानि 23 अप्रैल को राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की है.

पूरी खबर पढ़े....स्मृति ने राहुल के झूठ कबूलने के बाद बोला- जनता माफ़ नहीं करेगी

गौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर किए गए सिलसिलेवार बम धमाकों को सात आत्मघाती हमलावरों ने अंजाम दिया था. सरकारी विश्लेषक विभाग ने सोमवार को यह दावा किया.‘संडे टाइम्स' ने सरकारी विश्लेषक विभाग के हवाले से कहा, ‘‘ शांगरी ला, सिनामोन ग्रैंड, किंग्सबरी होटलों और सेंट एंथनी गिरजाघर, पश्चिमी तटीय शहर नेगोम्बो के सेंट सेबेस्टियन गिरजाघर और बट्टिकलोवा के जियोन गिरजाघर में किए गए विस्फोट आत्मघाती हमले थे.' 

पुलिस ने इस सिलसिले में 24 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस बीच मीडिया में आयी खबरों के अनुसार एनटीजे (नेशनल तोहिद जमात) के अहम गिरजाघरों पर फिदायीन हमले करने की योजना बनाने की जानकारी मिली थी. एनटीजे श्रीलंका का कट्टरपंथी मुस्लिम संगठन है.