Live Tv

Tuesday ,25 Jun 2019

पूर्व कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल, राहुल को वोटिंग से पहले अमेठी में झटका

VIEW

Reported by Knews

Updated: Apr 04-2019 12:19:23pm
latest news, news, kanpur news, knews, breaking news, hindi news, hindi khabar, taza khabar, पूर्व कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल, राहुल को वोटिंग से पहले अमेठी में झटका, rahul gandi, amethi, dr M Muslim in BJP, congress, priyanka gandhi, BJP election, smriti irani, narendra modi, loksabha election 2019

उत्तर प्रदेश के अमेठी में बड़ा मुस्लिम चेहरा माने जाने वाले डॉ. मोहम्मद मुस्लिम ने अब बहुजन समाज पार्टी का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. हालांकि, इससे पहले वो कांग्रेस व सपा के टिकट पर भी विधायक रह चुके हैं, लेकिन विधानसभा चुनाव 2017 से पहले वह कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए थे. अब डॉ. मुस्लिम ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

हालांकि, डॉ मुस्लिम रायबरेली के रहने वाले हैं और अमेठी जिले की तिलोई से सियासत करते हैं. इस सीट से वो 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे, जबकि उससे पहले 1996 में वो सपा के टिकट पर जीते थे. विधानसभा चुनाव 2017 से ऐन पहले डॉ मुस्लिम कांग्रेस छोड़कर बसपा के साथ चले गए थे. बसपा सुप्रीमो मायावती ने उनके बेटे को विधानसभा का टिकट दिया था, जो बीजेपी के प्रत्याशी से हार गए थे.

अमेठी कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार का गढ़ है. फिलहाल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी लोकसभा सीट से ही सांसद हैं. लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को जिताने में मुस्लिम वोटरों की अहम भूमिका मानी जाती है.

पूरी खबर पढ़े....Mumbai Indians ने रोका Chennai Super Kings का रथ

डॉ. मुस्लिम ने बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी का दामन थामने का ऐलान किया. उनको अमेठी में कांग्रेस के मुस्लिम प्रतिनिधि के तौर पर जाना जाता रहा है. बुधवार को आजतक से खास बातचीत में डॉक्टर मुस्लिम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लोगों का मोह भंग हो चुका है. गांधी परिवार इतने वर्षों से अमेठी लोकसभा सीट से जीतता आ रहा है, लेकिन राहुल गांधी ने कभी अमेठी की सुध नहीं ली.

डॉ मुस्लिम ने एक ओर कांग्रेस पर हमला बोला, तो दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, 'स्मृति ईरानी पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अमेठी आई थीं. वो उस बार चुनाव हार गई थीं, लेकिन इसके बावजूद वहां जिस तरीके से लोगों के सुख-दुख में खड़ी हैं, इससे मैं बहुत प्रभावित हुआ. इससे मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आने के लिए भी प्रेरित हुआ.' डॉक्टर मुस्लिम ने दावा किया कि इस बार अमेठी में राहुल गांधी के लिए परिस्थितियां बेहद खराब हैं. उनसे लोग खासे नाराज हैं. ऐसे में राहुल गांधी का चुनाव हारना संभव है.

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहसिन रजा ने कहा कि डॉक्टर मुस्लिम अमेठी के प्रतिष्ठित परिवार से आते हैं. वो दो बार विधायक रहे हैं. इतना ही नहीं, वो कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे हैं और अमेठी से कांग्रेस की जीत में इनका बड़ा योगदान रहा है.